छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
देर रात युवक की चाक़ू मरकर हत्या…

देर रात युवक की चाक़ू मरकर हत्या…

रायपुर : राजधानी में बीती रात हुए चाकूबाजी में एक युवक की मौत हो गई। घटना गुरूवार देर रात संतोषी नगर इलाके की है। मृतक युवक की पहचान अवीवा ग्रीन सिटी डुंडा के मोहम्मद अमान खान (20 वर्ष) के रूप में हुई है।

घटना टिकरापारा थाना क्षेत्र के संतोषी नगर गुड्डा होटल के पास की बताई जा रही है। टिकरापारा पुलिस को देर रात खबर मिली और आरोपी की तलाश शुरू की गई। हत्या की वजह सामने नहीं आई है। फिलहाल हत्या के पीछे की कहानी और आरोपियों के संबंध में कोई भी जानकारी नहीं मिली है
 

डेयरी के पास मिली युवक की लाश, पुलिस जांच में जुटी...

डेयरी के पास मिली युवक की लाश, पुलिस जांच में जुटी...

महासमुंद : तुमगांव दुग्ध डेयरी के पास एक अज्ञात युवक की लाश मिली है। पुलिस ने मर्ग कायम कर लाश को पीएम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। खबर लिखे जाने तक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। थाना प्रभारी विनोद शर्मा ने बताया कि आज सुबह आमा सेंटर दुग्ध डेयरी के पास मैदान में एक युवक की लाश होने की सूचना मिली। सूचना पर मौके पर पहुंच जांच की गई।

प्रथम दृष्टया लगता है लाश एक-दो दिन पुरानी है । अत्यधिक शराब सेवन के चलते युवक नशे की हालत में गिर गया होगा जिससे उसके सिर पर अंदरूनी चोट के कारण उनकी मौत हुई होगी। पीएम के बाद ही युवक की मौत का सही कारण पता चलेगा। उन्होंने बताया कि मौत किन परिस्थितियों में और कैसे हुई यह जांच का मामला है। लाश की शिनाख्त के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। 

छात्र की कोटा में हत्या, मुख्यमंत्री ने जताया शोक…

छात्र की कोटा में हत्या, मुख्यमंत्री ने जताया शोक…

बिलासपुर : बिलासपुर की छात्रा की राजस्थान कोटा में हत्या की घटना सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार छात्रा का शव कोटा के जंगल में मिला है। यह छात्रा पिछले दो दिन से लापता थी। इस खबर के सामने आने के बाद परिजनों के बीच मातम छा गया है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छात्रा की हत्या पर गहरा दुःख जताया है। मुख्यमंत्री ने बिलासपुर आईजी को आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए राजस्थान पुलिस से समन्वय करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मृत छात्रा के परिवारजनों के प्रति संवेदना जताते हुए छात्रा के परिजनों को हर संभव सहयोग के निर्देश भी दिए हैं।

छात्रा की हत्या के मामले में बिलासपुर रेंज आईजी रतनलाल डांगी ने मुख्यमंत्री बघेल के निर्देश के बाद कोटा के एसपी से बात की है। आरोपी के गिरफ्तारी के संबंध में चर्चा की जिसके बाद कोटा पुलिस ने आरोपी युवक को गुजरात से गिरफ्तार कर लिया है और आरोपी को कोटा लाने की तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि छात्रा मात्र डेढ़ माह पहले ही मेडिकल एंट्रेंस की पढ़ाई के लिए कोटा गई थी। और एक हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही थी। मृतक छात्रा यदुनंदन नगर की रहने वाली है। छात्रा के परिजन खेती किसानी करके छात्रा को पढ़ा रहे थे, लेकिन इस घटना ने उन्हे गहरे सदमे में ला दिया है।

 

छत्तीसगढ़ी फिल्म कलाकार के बेटे ने महिला के साथ किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार..

छत्तीसगढ़ी फिल्म कलाकार के बेटे ने महिला के साथ किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार..

दुर्ग : पदमनाभपुर पुलिस ने 28 वर्षीय महिला की शिकायत पर छत्तीसगढ़ी फिल्म कलाकार के बेटे आदित्य साहू (24) को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक घटना तीन जून की है। आरोपी ने नया कंप्यूटर दिखाने के बहाने पीडि़ता को अपने घर बुलाया था।

इसके बाद उसके साथ मारपीट करके दुष्कर्म किया। घटना के बाद पीडि़ता के घर पर थाने में शिकायत नहीं करने की धमकी देने के लिए 10 गुंडे भी भेजे। इस वजह से पीडि़ता पति के साथ वह क्षेत्र ही छोड़कर चली गई।

महिला ने कोहका निवासी अपने रिश्तेदारों को पूरी घटना बताई। पुलिस ने शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धारा 376,506 और 323 के तहत केस दर्ज किया था।इसके बाद पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। 

सडक हादसा : ट्रक चपेट में आने से एक की मौत...

सडक हादसा : ट्रक चपेट में आने से एक की मौत...

सूरजपुर : छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग के सूरजपुर जिले के ग्राम चंद्रपुर में देर रात एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। जब हृद्ध 43 पर एक ट्रक में भीषण आग लग गई। आग इतनी भयावह थी कि कई घंटों की मशक्कत के बाद फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया। दरअसल मध्य प्रदेश के कटनी से महुआ लोडकर ट्रक क्रमांक द्वश्च 65 ॥ 1198 सूरजपुर की ओर आ रही थी।

तभी जिला कोरिया के ग्राम रनई में दो बाइक सवारों को ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया, जिससे एक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद चालक ट्रक लेकर मौके से फरार हो गया, उसी दौरान रास्ते में आचानक किसी कारण से ट्रक के टायर में आग लग गई और देखते ही देखते आग पूरी ट्रक में फैल गई। आग बढ़ता देख ड्राइवर और क्लीनर सड़क किनारे ट्रक को जलता छोड़कर भाग निकले। सूचना के बाद फायर बिग्रेड ने किसी तरह आग पर काबू पाया। 

माओवादियों के मंसूबों को किया ध्वसत, ईनामी नक्सली गिरफ्तार

माओवादियों के मंसूबों को किया ध्वसत, ईनामी नक्सली गिरफ्तार

जगदलपुर : छत्तीसगढ़ के दक्षिण बस्तर जिसकी सीमा आंध्र व उड़ीसा से जुड़ी हुई है। माओवादी पुलिस फोर्स के एक्शन से अपने प्रयासों में सफल नहीं हो रहे हैं। बस्तर आईजी पी.सुंदरराज व दंतेवाड़ा के डीआईजी कमलोचन कश्यप एवं एएसपी नक्सल आपरेशन चव्हान किरण नक्सल आपरेशन के अधिकारी विवेकानंद सिन्हा के मार्गदर्शन में माओवादी क मंसूबों को फेल कर रहे है।

इसी तारतम्य में परिया व गडग़ड़ गांव के मध्य जंगल में हुई मुड़भेड़, करीब 15 मिनट चली मुड़भेड़ इलाके की सर्चिंग करने पर बगड़ेगुड़ा क्षेत्र से नक्सली कवासी हूंगा गिरफ्तार, उसके पास से आईईडी बम सहित अन्य विस्फोटक सामाग्री बरामद मलंगेर एरिया कमिटी के प्लाटून 24 का सदस्य हैं गिरफ्तार नक्सली, दो लाख का है ईनाम सुकमा व दंतेवाड़ा जिले में कई बड़े वारदातों में रहा हैं शामिल एसडीओपी परमेश्वर तिलकवार के नेतृत्व में निकली थी डीआरजी टीम एएसपी नक्सल आपरेशन चव्हाण किरण ने इस बात की पुष्टि की है। सुकमा जिला के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा वर्तमान में क्षेत्र के दौरे पर है। उनके द्वारा भी समय-समय पर जवानों की हौसला आबजाई की है।
 

प्रीबीएड और प्री डीएलएड प्रवेश परीक्षा होगी इस तारीख को..

प्रीबीएड और प्री डीएलएड प्रवेश परीक्षा होगी इस तारीख को..

रायपुर : छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर के द्वारा आयोजित प्री.बी.एड./ प्री.डी.एल.एड. 2022 प्रवेश परीक्षा 12 जून को होगी। प्री.बी.एड की परीक्षा प्रथम पाली में सुबह 10 बजे से 12.15 बजे तक 41 परीक्षा केन्द्रों में एवं प्री.डी.एल.एड. की परीक्षा द्वितीय पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 4.15 बजे तक 14 परीक्षा केन्द्रों में संचालित किया जायेगा। कलेक्टर ने इस परीक्षा के सुचारू रूप से संचालन हेतु डिप्टी कलेक्टर को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। 

युवक ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस...

युवक ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस...

रायगढ़ : कलेक्टर बंगला परिसर में अज्ञात युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। इसकी जानकारी सुबह कलेक्टर परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मियों को मिली तो उन्होंने तत्काल इसकी सूचना कलेक्टर भीम सिंह को देते हुए घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है।

घटना बुधवार की रात की है। गुरुवार की सुबह रोज की तरह कलेक्टर भीम सिंह के बंगले में डयूटीरत नगर सैनिक की टुकड़ी सुरक्षा व अन्य व्यवस्था की जायजा लेते हुए परिसर का भ्रमण कर रही थी। भ्रमण के दौरान कलेक्टर परिसर के पीछे पहुंचे नगर सैनिको की नजर पेड़ पर लटके युवक पर पड़ी। जो फांसी के फंदे पर झूल रहा था। नगर सैनिकों ने तत्काल इसकी सूचना कलेक्टर भीम सिंह व सुरक्षा में तैनात मुख्य अधिकारी को दी। साथ ही नगर सैनिकों ने घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। नगर सैनिकों की सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। कोतवाली पुलिस ने युवक की जानकारी जुटाने के लिए आसपास के लोगों को बुलाकर लाश की शिनाख्ती भी की पर परिसर के आसपास रह रहे लोग ने युवक की शिनाख्ती नहीं कर पाए। काफी देर तक पुलिस युवक की शिनाख्ती का प्रयास करते रही पर युवक के बारे में जानकारी न मिलने पर उन्होंने शव का पंचनामा कर उसे फांसी के फंदे से उतारकर । पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कालेज के मर्च्युरी कक्ष में सुरक्षित रखवा दिया है।
 

खड़ी ट्रक में जा घुसी स्कूटर, 2 युवकों को मौत…

खड़ी ट्रक में जा घुसी स्कूटर, 2 युवकों को मौत…

रायपुर : राजधानी के औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा स्थित ग्राम सांकरा में ब्रिज के ऊपर खराब स्थिति में खड़ी ट्रक के पीछे स्कूटर जा घुसी। इस हादसे में स्कूटर सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि स्कूटर के साथ ट्रक के डाला का दरवाजा मुड़ भी गया। युवकों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी, जिसे देख ट्रक ड्राइवर गाड़ी छोड़ फरार हो गया। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर दोनों युवकों का शव गाड़ी में रखवाया और धरसीवा के लिए रवाना किया। पुलिस ने युवकों के मोबाइल से उनको परिजनों से संपर्क कर इसके बारे में सूचना दी। मृतक का नाम मनीष व नीतेश बताया जा रहा है। 

मौसम अलर्ट :  गर्मी का कहर राजधानी रायपुर समेत इन जिलों में लू का अलर्ट जारी…

मौसम अलर्ट : गर्मी का कहर राजधानी रायपुर समेत इन जिलों में लू का अलर्ट जारी…

रायपुर : छत्तीसगढ़ में फिलहाल पड़ रही भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलने वाला है। लोग गर्मी से भारी परेशान हैं। गर्मी से आज भी राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग ने दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर संभाग में लू चलने का अलर्ट जारी किया है। तापमान में हल्की गिरावट आ सकती है। प्रदेश के एक-दो स्थानों पर बारिश की संभावना जताई है। वहीं गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की भी संभावना है। कुछ स्थानों अंधड़ चलने की भी संभावना है।

दूसरी ओर मध्य प्रदेश में भी भीषण गर्मी से राहत नहीं मिलने के आसार दिख रहे हैं। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 45 डिग्री दमोह का दर्ज किया गया। भोपाल का तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस, 38.2 डिग्री, जबलपुर 43.8 डिग्री, ग्वालियर 44.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। वहीं अरब सागर में मानसूनी हलचल बढ़ गई है। हवाओं के साथ धीरे-धीरे नमी आने के आसार दिख रहे हैं। तापमान में कुछ कमी आने की संभावना जताई जा रही है। 

युवती ने किया शादी से इंकार, प्रेमी ने काटा गाला…

युवती ने किया शादी से इंकार, प्रेमी ने काटा गाला…

अंबिकापुर : अम्बिकापुर के मणिपुर चौकी क्षेत्र के दर्रीपारा में शादी से इंकार करने पर युवक ने युवती का गाला काट दिया। घायल युवती को मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर में लाकर भर्ती कराया गया है, जहां उसका उपचार जारी है।

जानकारी के अनुसार, युवती का पूर्व प्रेमी शादी के लिए दबाव बना रहा था, लेकिन युवती के इंकार करने पर युवक ने धारदार हथियार से गले पर वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना की जानकारी लगते ही मणिपुरी चौकी प्रभारी सरफराज फिरदौसी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए। मणिपुर चौकी प्रभारी ने बताया कि घायल युवती का बयान लिया गया है। वहीं डॉक्टरों के अनुसार युवती की स्थिति खतरे से बाहर है।

बताया गया कि आरोपी और युवती साथ में काम करते थे. इस दौरान दोनों के बीच प्रेम प्रसंग हो गया था। आरोपी युवक और युवती मणिपुर चौकी क्षेत्र के एक सुनसान जगह पर मिलने पहुंचे थे, जहां युवक ने युवती पर शादी करने का दबाव बनाने लगा। युवती के इंकार करने पर धारदार हथियार से गले पर वार कर मौके से फरार हो गया। आनन-फानन में घायल युवती को मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया गया। घटना की जानकारी लगते ही मणिपुर पुलिस मौके पर पहुंच कर आगे की जांच में जुट गई, और जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा कर रही है। 

कलेक्टर ने मनरेगा मजदूरों से की बातचीत,  दिये यह  निर्देश....

कलेक्टर ने मनरेगा मजदूरों से की बातचीत, दिये यह निर्देश....

नारायणपुर : कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी बुधवार को अपने ओरछा प्रवास के दौरान कोंगेरा पहुंचे। उन्होंने देखा की सड़क किनारे कुछ मजदूर काम कर रहे है, कलेक्टर ने रूककर वहां काम कर रहे मजदूरों के पास गये और मजदूरों से काम के बारे में पूछा। मजदूरों ने बताया कि वे सभी कोंगेरा गांव के रहने वाले हैं, और वे मनरेगा अंतर्गत संचालित तालाबा गहरीकरण का कार्य कर रहे हैं।

कलेक्टर रघुवंशी मजदूरों से मजदूरी भुगतान, कार्य के दौरान किसी प्रकार की परेशानी, कार्य करने का समय आदि के बारे में पूछा। मजदूरों ने बताया कि मजदूरी का भुगतान सीधे खाते में किया जाता है। कोंगेरा में बैंक संचालित नहीं होने के कारण उन्हें जिला मुख्यालय तक की दूरी तय करनी पड़ती है, जिससे उन्हें अनावश्यक समय एवं धन व्यय करना पड़ता है। कलेक्टर रघुवंशी ने इन मजदूरों की समस्याओं पर संवेदनशीलता से विचार करते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि मजदूरों को मजदूरी का भुगतान गांव में किया जाये। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत नारायणपुर घनश्याम जांगड़े उपस्थित थे।

कलेक्टर रघुवंशी ने कहा कि अमृत सरोवर मिशन के तहत् महत्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजनांतर्गत जिले में स्वीकृत सभी तालाबों में अधिक मजदूरों को लगाकर बरसात के पहले कार्य पूर्ण करें। उन्होंने मनरेगा अंतर्गत कोंगेरा में संचालित डबरी निर्माण एवं अन्य कार्यों का भी निरीक्षण किया।

 

सडक हादसा :  ट्रैक्टर ने मोटर साइकिल चालक को मारी टक्कर, मौके पर ही 1 की मौत...

सडक हादसा : ट्रैक्टर ने मोटर साइकिल चालक को मारी टक्कर, मौके पर ही 1 की मौत...

जगदलपुर : जिले के धरमपुरा एलआईसी ऑफिस के पास कांगोली रोड गणेश चौक के पास एक ट्रैक्टर ने मोटर साइकिल चालक तरुण पांडे 31 वर्ष निवासी धरमपुरा को टक्कर मार दी, इस दुर्घटना में बाइक चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

वहीं इस दुर्घटना में एक अन्य सुरेश बघेल 25 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गया है। घटना के बाद ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गया। परपा पुलिस मौके पर पंहुचकर गंभीर रूप से घायल युवक को उपचार के लिए मेकॉज भितवाने के बाद मर्ग कायम कर मामले को जांच में लेते हुए कार्यवाही के उपरांत मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।  

सडक हादसा : तेज रफ़्तार कार  अनियंत्रित होकर पलटी, मौके पर ही 2 सगे भाइयों की मौत...

सडक हादसा : तेज रफ़्तार कार अनियंत्रित होकर पलटी, मौके पर ही 2 सगे भाइयों की मौत...

जांजगीर : छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। यहाँ तेज रफ़्तार कार का अचानक तैयार फटने से कार अनियंत्रित होकर पलट गई। इसमें कार सवार 5 लोगों में 2 की मौके पर मौत हो गई। वही हादसे में घायल 3 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामला हसौद थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, ग्राम मलदा निवासी राजा मित्तल,राज मित्तल और राम भगत मित्तल समेत 5 लोग हसौद की ओर जा रहे थे। तभी अचानक कार का टायर फट गया। अचानक टायर फटने से कार अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में कार सवार 2 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। वही 3 युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

RAIPUR NEWS : फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूर की हुई मौत, पुलिस जांच में जुटी...

RAIPUR NEWS : फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूर की हुई मौत, पुलिस जांच में जुटी...

रायपुर : उरला थाना क्षेत्र स्थित बजरंग पावर एंड इस्पात में काम करने के दौरान एक मजदूर अनियंत्रित होकर गिर गया। जिससे उसकी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। मामले में उरला पुलिस ने फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक ललीत कुमार सिंह 66 वर्ष हाउसिंग बोर्ड कालोनी सड्डू में रहता था। वह उरला के बजरंग पावर एंड इस्पात में मजदूरी करता था। बताया जाता है कि फैक्ट्री में काम करने के दौरान ललित ऊंचाई से गिर गया था।

जिससे उसे गंभीर अवस्था में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया था, जहां उपचार के दौरान कल रात उसकी मौत हो गई। मामले में उरला पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं फैक्ट्री प्रबंधक के खिलाफ धारा 304ए के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।
 

RAIPUR NEWS : रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए स्पेशल ट्रेनों की सुविधा...

RAIPUR NEWS : रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए स्पेशल ट्रेनों की सुविधा...

रायपुर : केंद्रीकृत रोज़गार अधिसूचना 01/2019 (एनटीपीसी) के अंतर्गत स्नातक एवं पूर्व-स्नातक पदों के लिए द्वितीय चरण कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) 12 से 17 जून तक रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा छत्तीसगढ़ के रायपुर, भिलाई एवं दुर्ग शहरों के कुल 6 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी, जिसमें कुल 28,680 उम्मीदवार सम्मिलित होंगे। उपर्युक्त परीक्षा में सम्मिलित होने वाले उम्मीदवारों की सुविधा के लिए छत्तीसगढ़ के विभिन्न शहरों यथा बिलासपुर, रायपुर, भिलाई एवं दुर्ग से चलने वाली गाड़ियों में अतिरिक्त कोच की सुविधा प्रदान की जा रही है तथा कुछ स्पेशल गाड़ियाँ भी चलाई जा रही हैं।

उम्मीदवार परीक्षा के लिए रायपुर, भिलाई एवं दुर्ग के परीक्षा केंद्रों में सम्मिलित होने वाले हैं, रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा के उम्मीदवारों की संख्या को ध्यान में रखते हुए पूर्व तटीय रेलवे द्वारा गाड़ी संख्या 08501/ 08502 विशाखापट्नम-जबलपुर-विशाखापट्नम के मध्य परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। यह ट्रेन 10 जून शुक्रवार को विशाखापट्नम से जबलपुर के लिए परीक्षा स्पेशल बनकर सुबह 10.45 बजे रवाना होकर संबलपुर, झारसुगुड़ा रोड़, बिलासपुर, कटनी साउथ होते हुए शनिवार को 10.30 बजे जबलपुर पहुँचेगी। इसी प्रकार जबलपुर-विशाखापट्नम परीक्षा स्पेशल एक्सप्रेस जबलपुर स्टेशन से 11 जून शनिवार को 13.35 बजे रवाना होकर कटनी साउथ, बिलासपुर, झारसुगुड़ा रोड़, भुवनेश्वर, विजयनगरम होते हुए रविवार को 14.00 विशाखापट्नम बजे पहुँचेगी।

गाड़ी संख्या 08301/ 08302 संबलपुर-दुर्ग-संबलपुर रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। यह ट्रेन 10 जून शुक्रवार को संबलपुर-दुर्ग परीक्षा स्पेशल संबलपुर से 20:30 बजे रवाना होकर टिटलागढ़, रायपुर, होते दुर्ग पहुँचेगी। इसी तरह से दुर्ग संबलपुर परीक्षा स्पेशल एक्सप्रेस दुर्ग स्टेशन से 11 जून शनिवार को 21:00 बजे रवाना होकर रायपुर, टीटलागढ़, होते 5:15 बजे संबलपुर 12 जून रविवार को पहुँचेगी।
11 जून को एक स्पेशल ट्रेन बिलासपुर-सिकंदराबाद के मध्य 20 कोचों के साथ चलाई जाएगी।

चूँकि कुछ उम्मीदवार छत्तीसगढ़ के बाहर के शहरों की ओर परीक्षा में शामिल होने वाले हैं एवं कुछ उम्मीदवार छत्तीसगढ़ से बाहर के शहरों से परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, अत: निर्धारित गाड़ियों में 12 जून से अतिरिक्त कोचों की व्यवस्था की जा रही है।
गाड़ी संख्या 22867/68 में 02 गाड़ी संख्या 18237/38 में 01, गाड़ी संख्या 18205/06 में 01, गाड़ी संख्या 18207/08 में 01, गाड़ी संख्या 18201/02 में 01, गाड़ी संख्या 18203/04 में 01, गाड़ी संख्या 20847/48 में 01, गाड़ी संख्या 18213/14 में 01 गाड़ी संख्या 15159/60 में 01 अतिरिक्त कोच की व्यवस्था की जा रही है।

इसके अतिरिक्त 15 जून तक गाड़ी संख्या 12853/54 में 1, 10 जून तक गाड़ी संख्या 18234/33 में 01, 15 जून को गाड़ी संख्या 13287/88 में 01 तथा 15 जून तक गाड़ी संख्या 08264/63 में 02 अतिरिक्त कोच की व्यवस्था की जा रही है।

 

विजेंदर सिंह के आग्रह पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच कराने का दिया आश्वासन

विजेंदर सिंह के आग्रह पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच कराने का दिया आश्वासन

रायपुर | मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में भारतीय प्रोफेशनल मुक्केबाज श्री विजेन्दर सिंह ने सौजन्य मुलाकात की । उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ छत्तीसगढ़ में खेलों विशेष रूप से और बॉक्सिंग को बढ़ावा देने की संभावनाओं पर चर्चा की।

श्री विजेंदर सिंह भारत के ऐसे पहले बॉक्सर हैं जिन्होंने ओलंपिक में कोई पदक जीता है। विजेंदर सिंह ने मुख्यमंत्री से छत्तीसगढ़ में प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच कराने का आग्रह किया, जिस पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने रायपुर में मैच करने की सहमति दी। इस मैच में विजेंदर सिंह का मुकाबला अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज से होगा। विजेंदर सिंह ने वर्ष 2008 के बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। श्री विजेंदर सिंह ने मुख्यमंत्री श्री बघेल को बॉक्सिंग ग्लव्स भेंट किए। मुख्यमंत्री ने भी श्री विजेंदर सिंह को राजकीय गमछा और स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया।

RAIPUR NEWS :  520 टन सरिया लेकर नहीं किया भुगतान, धोखाधड़ी का मामला दर्ज ...

RAIPUR NEWS : 520 टन सरिया लेकर नहीं किया भुगतान, धोखाधड़ी का मामला दर्ज ...

रायपुर: 520 टन सरिया लेकर 3 लाख 70 हजार रूपए का धोखाधड़ी करने का मामला निक;ल कर सामने आया है। पीडि़त की शिकायत पर आजाद चौक पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

समता कालोनी निवासी राजेश अग्रवाल ने थाना मेें शिकायत किया कि आरोपी स्वपनिल मित्तल ने प्रार्थी से 3 मई से 9 मई के मध्य 520 टन सरिया खरीदा था। जिसकी कीमत करीब 3 करोड़ 70 लाख रूपए है। जिसका भुगतान आरोपी ने नहीं किया और प्रार्थी को गोलमोल जवाब देने लगा। जिससे प्रार्थी ने इसकी शिकायत आजाद चौक थाने में की। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।
 

बीमा के नाम पर किसान से 49 लाख की ठगी, 4 आरोपी गिरफ्तार

बीमा के नाम पर किसान से 49 लाख की ठगी, 4 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर : बीमा पालिसी के नाम पर रायपुर के एक किसान से 49 लाख रुपये की ठगी के मामले में पुलिस ने चार ठगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। मामले का राजफाश पुलिस बुधवार को करेगी। ठगों के पास एटीएम, पासबुक, लेपटॉप और मोबाइल फोन मिला है। किसान को बोनस का लोभ देकर उनसे कई किश्तों में पैसे लिए गए थे। पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया था, इसके बाद टीम ने दिल्ली में रेड कार्रवाई कर आरोपित को गिरफ्तार किया है।

पीड़ित किसान मनमोहन वर्मा के पास बीते वर्ष-2011 में अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने स्वयं को मैक्स लाइफ और आदित्य बिड़ला इंश्योरेंस कंपनी का एजेंट बताया। उसने फोन पर उन्हें झांसे में लिया और कहा कि पांच लाख के इंश्योरेंस में दो वर्ष के भीतर 10 लाख रुपये का बोनस देने का झांसा दिया। साथ ही हर तीन-चार महीने के भीतर कमीशन सीधे बैंक अकाउंट में आने की बातें कहीं। इनकी बातों में आकर मनमोहन ने पांच लाख की आनलाइन बीमा ले लिया। उनके बताए गए अकाउंट में उसने बैंक जाकर पैसे डाल दिए।
 

ट्रैक्टर पलटने से 2 की मौत, 2 घायल…

ट्रैक्टर पलटने से 2 की मौत, 2 घायल…

गरियाबंद : पीपरछेड़ी थानाक्षेत्र के केरगांव में एक दर्दनाक हादसा हो गया। ट्रैक्टर पलटने से 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 गंभीर रूप से घायल है जिन्हें ईलाज के लिए रायपुर रिफर किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार हादसे में ट्रैक्टर पलटने से अश्ववनी नेताम (28) और धीरज टेकाम (13) की मौत हो गयी है। जबकि दो गंभीर रूप से घायल है। दोनों को जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रिफर कर दिया गया है।

हादसा उस समय हुआ जब ये सभी लोग खेत की जोताई कर ट्रैक्टर पर सवार होकर वापिस लौट रहे थे। इसी बीच ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया और ट्रैक्टर समेत सभी उसके नीचे दब गए। कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला गया। फिलहाल कोतवाली थाना में मर्ग कायम कर जांच में लिया गया है
 

सडक हादसा : तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में 4 गम्भीर...

सडक हादसा : तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में 4 गम्भीर...

गरियाबंद : छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में सड़क सुरक्षा कार्यक्रम के लिए जागरूकता रैली में शामिल 4 बाइक को पिकअप ने टक्कर मार दी. बाइक में सवार 6 लोग घायल हुए हैं. इस हादसे में 4 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। दरअसल, विगत 3 दिनों से जिले में ब्रम्हकुमारिज संस्था ने रोड़ सेफ्टी के लिए रैली निकाल कर जागरूकता अभियान चला रहे हैं. आज रैली मैनपुर से होकर देवभोग आ रही थी

इसी बीच विपरीत दिशा से जा रहे पिकअप ने रैली के 4 बाइक को टक्कर मार दिया. 6 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 4 की हालत गम्भीर बताई जा रही है. घटना के बाद घायलों को देवभोग अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है.
मामले में एसडीओपी अनुज गुप्ता ने बताया कि घायलों को 108 भेजकर तत्काल उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. घटना के बाद इंदागांव पुलिस ने चालक को हिरासत में ले लिया है. घटना की जांच की जा रही है।
 

RAIPUR NEWS : गोली खाने वाले सिंहदेव के बयान पर सीएम बघेल ने कहा, इसकी नौबत नहीं आएगी…

RAIPUR NEWS : गोली खाने वाले सिंहदेव के बयान पर सीएम बघेल ने कहा, इसकी नौबत नहीं आएगी…

रायपुर : सीएम भूपेश बघेल हरियाणा कांग्रेस के विधायकों और नेताओं से मिलने रिसोर्ट पहुँच गए हैं। यहां उन्होंने बताया, मुझे पर्यवेक्षक बनाया गया है सारे विधायक यहां आ चुके हैं। बीजेपी जबरन तीसरा कैंडिडेट खड़ा करके रस्साकशी बढ़ा रही है मुझे पूरा विश्वास है हमारी सीट हम जीतेंगे। बीजेपी अभी भी खरीद-फरोख्त पर लगी हुई है।

भूपेश बघेल ने हसदेव को लेकर भाजपा के सवाल पर कहा मैं लगातार इस मामले में बोल रहा हूं चुप तो भारतीय जनता पार्टी के लोग हैं इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के स्टैंड क्या है वह बताएं। कोल का आवंटन है वह केंद्र सरकार करती है पर्यावरण अधिनियम केंद्र सरकार का है वन अधिनियम केंद्र सरकार का है सारे जो नियम है वह केंद्र सरकार का है अनुमति देने का अधिकार केंद्र सरकार को है।

जितने लोग आंदोलन कर रहे हैं वह लोग केंद्र सरकार से मांग क्यों नहीं कर रहे हैं बृजमोहन अगर चाहते हैं तो केंद्र सरकार को पत्र क्यों नहीं लिखते। भारत सरकार से बृजमोहन अग्रवाल को मांग करना चाहिए कि जो अनुमति प्रदान की गई है उसको निरस्त करें। बीजेपी नेताओं का दोहरा चरित्र भी इस मामले में सामने आ रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री सिंह देव के बयान पर कहा गोली चलने की नौबत नहीं आएगी जो गोली चलाने वाले हैं उन पर पहले ही गोली चल जाएगी। सिंहदेव क्षेत्र के विधायक हैं अगर वह नहीं चाहते तो डंगाल भी नहीं कटेगा। सीएम ने फिर से दोहराते हुए कहा कि अगर स्वास्थ्य मंत्री नहीं चाहते तो जब तक उनकी सहमति नहीं मिलेगी पेड़ क्या ढंगाल भी नहीं कटेगा

 

RAIPUR NEWS : ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट के बाद लगी भीषण आग....

RAIPUR NEWS : ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट के बाद लगी भीषण आग....

रायपुर : राजधानी के तात्यापारा स्थित एक विद्युत ट्रांसफार्मर में बीती रात अचानक ब्लास्ट होने के बाद भीषण आग लग गई। घटना की सूचना पर दमकल विभाग के टीम के साथ मौके पर आजाद चौक पुलिस भी पहुंच गई और आग पर काबू पाया गया।

बता दें कि रात्रि करीब 10 बजे अचानक तात्यपारा स्थित विद्युत ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट हुआ। जिसके बाद देखते ही देखते उसमें आग लग गई और तेजी से फैलने लगी। सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल विभाग के टीम ने आग पर काबू पाया। इस आगजनी से कोई जनधन की हानि नहीं हुई है। लेकिन कुछ घंटों के लिए आसपास विद्युत सप्लाई बंद कर दी गई थी।
 

सडक हादसा : एडमिशन कराने स्कूल जा रहे मां बेटे को ट्रक ने कुचला, बच्चे की मौत, माँ गम्भीर...

सडक हादसा : एडमिशन कराने स्कूल जा रहे मां बेटे को ट्रक ने कुचला, बच्चे की मौत, माँ गम्भीर...

कवर्धा : छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में एक बड़े सड़क हादसे में बच्चे की मौत हो गई जबकि उसकी मां गंभीर रूप से घायल हो गयी।
एक तेज रफ्तार ट्रक ने मां बेटे को अपनी चपेट में ले लिया। रायपुर जबलपुर नेशनल हाइवे पर यह दुर्घटना घटित हुई है। रामकृष्ण स्कूल में एडमिशन कराने स्कूटी से जा रही मां और बेटे को तेज रफ्तार ट्रक ने रौंद दिया। इस हादसे में मौके पर 5 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। जबकि मां की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

महिला भी टीचर है जो अपने बेटे का एडमिशन कराने स्कूटी से जा रही थी। उसी दौरान माँ और बेटे को ट्रक ने कुचल दिया। इस हादसे के बाद मौके से ट्रक चालक फरार हो गया। महिला हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी की निवासी है। मृत बच्चेे का नाम पूरब सोनी है, उसकी माँ का नाम इंदु सोनी बताया जा रहा है। पुलिस की टीम ट्रक चालक की खोजबीन कर रही है।
 

RAIPUR NEWS :  तेज रफ्तार कार ने बैंककर्मी को कुचला,  बैंककर्मी  मौके पर हुई मौत...

RAIPUR NEWS : तेज रफ्तार कार ने बैंककर्मी को कुचला, बैंककर्मी मौके पर हुई मौत...

रायपुर : राजधानी के कबीर नगर इलाके से एक दर्दनाक घटना की खबर निकल कर सामने आ रही है जहाँ एक महिला ने युवक को कार से कुचल दिया। इसी समय आ रही तेज रफ्तार कार महिला से अनियंत्रित होकर ये हादसा हुआ। युवक कॉलोनी के गेट के पास रखी कुर्सियों पर थोड़ी देर के लिए बैठा था इस हादसे में युवक की मौत हो गई है।

छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक में काम करने वाले मृत युवक का मृणाल परगनहिया रात के वक्त घर के बाहर टहल रहे थे। थोड़ी देर बाद वह गेट के पास रखी कुर्सियों पर बैठ गए, इतने में चित्रकूट परिसर में रहने वाली महिला वंदना उपवंशी अपनी कार लेकर कॉलोनी से बाहर निकली।सड़क के मोड़ पर वंदना ने तेज रफ्तार कार मृणाल पर चढ़ा दी। पास खड़े सिक्योरिटी गार्ड ने भागकर अपनी जान बचाई, मगर मृणाल को मौका नहीं मिला।

कार बैंककर्मी पर चढ़ गई उसे कुचलते हुए आगे बढ़ गई। बुरी तरह से जख्मी मृणाल की मौके पर ही मौत हो गई। वो 4 महीने पहले ही कांकेर से ट्रांसफर होकर रायपुर आए थे। यहां अपने परिवार के साथ रहते थे परिवार में उनकी पत्नी और दो छोटे बच्चे हैं।

अब इस घटना के बाद महिला फरार बताई जा रही है। कबीर नगर थाने की पुलिस ने इस मामले में महिला के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है। महिला की तलाश की जा रही है। पूरे हादसे का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इसमें साफ दिख रहा है कि कैसे बेकाबू कार ने गेट के पास रखी कुर्सियों को टक्कर मारी। गार्ड ने कैसे अपनी जान बचाई