छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
सड़क हादसा : कार की ठोकर से वृद्ध की मौत...

सड़क हादसा : कार की ठोकर से वृद्ध की मौत...

महासमुंद : सुबह मार्निग वॉक कर रहे वृद्ध कार से टकरा गया जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। पुलिस ने मामले में जुर्म दर्ज कर जांच में लिया है। मामला बागबाहरा का है। पुलिस ने बताया कि वार्ड 13 निवासी जगदेव सेन पिता रंजीत (70) अलसुबह शहर के मुख्य मार्ग में मार्निंग वॉक के लिए निकला था। वापसी में वह खरियार रोड की ओर से आ रही कार क्रमांक एमएच 40 एसी 9147 से टकरा गया। गंभीर चोट लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस ने सूचना पर शव का पंचनामा कर पीएम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मामले में आरोपी कार चालक ईश्वर सिन्हा पिता रामशरण (22) के खिलाफ धारा 304 ए के तहत जुर्म दर्ज किया है। चालक ने बताया कि वह मोंगरापाली खरियार रोड का निवासी है जो सुबह रायपुर एयरपोर्ट अपनी मालिक की पत्नी को लेने के लिए जा रहा था। एनएच 353 बागबाहरा शहर स्थित लोदन नाला के पास सड़क पर चल रहा वृद्ध हड़बड़ा गया और उनकी कार से टकरा गया।

फ़ूड-पॉइज़निंग की वजह से 1 बच्ची की मौत…

फ़ूड-पॉइज़निंग की वजह से 1 बच्ची की मौत…

बिलासपुर : जिले में फ़ूड प्वाइजनिंग से 25 लोग बीमार पड़ गए है। इसमें एक बच्ची की इलाज के दौरान मौत हो गई, वही 4 अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि ये सभी ठेले पर गुपचुप और चाट खाई थी। इसके बाद इन सभी की तबियत बिगड़ गई। घटना बिल्हा थाना क्षेत्र के ग्राम देव किरारी की है।
जानकारी के अनुसार, बिल्हा थाना क्षेत्र के ग्राम देव किरारी में रविवार शाम गांव की महिलाएं और बच्चियां ठेले पर गुपचुप और चाट खाने के लिए गई थीं। गुपचुप-चाट खाने के बाद अचानक इन सभी की हालत धीरे-धीरे ख़राब होने लगी। उन्हें उल्टी-दस्त होने लगी। रात में घरेलू उपचार कराने के बाद कुछ लोग ठीक हो गए, लेकिन सोमवार सुबह पता चला कि 25 महिलाएं व बच्चियां बीमार हो गई हैं। उन्हें एंबुलेंस से बिल्हा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

इलाक़ के दौरान 5 बच्चियों की हालत नाजुक होने लगी। इसके बाद उन्हें बिलासपुर रेफर कर दिया गया। परिजन सभी को लेकर CIMS पहुंचे, यहां उपचार के दौरान 9 साल की बच्ची मीनाक्षी कोशले पिता चंद्रप्रकाश कोशले की मौत हो गई। वहीं उसकी बड़ी बहन साक्षी कोशले (11) की हालत गंभीर है।
 

हाथियों ने जमकर मचाया उत्पात, 2 को उतारा मौत के घाट…

हाथियों ने जमकर मचाया उत्पात, 2 को उतारा मौत के घाट…

पत्थलगांव : जशपुर के जंगलों में हाथियों का आतंक जारी है। यहां कंडोरा और गीधाबहार गांव में घुसे दो हाथी ने जमकर उत्पात मचाया है। इस दौरान एक महिला और किसान को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है कि मृतक किसान लीची बगान में रखवाली के लिए सो रहा था। इस दौरान दंतैल हाथी ने किसान की कुचलकर हत्या कर दी। कंडोरा गांव की यह घटना है। इधर गीधाबहार में एक हाथी का महिला से सामना हो गया। महिला कुछ कर पाती इससे पहले हाथी ने महिला को अपने सूड में पकडकर मार डाला।

पत्थलगांव के कुनकुरी वन परिक्षेत्र में लगातार हाथियों के हमले की खबर है। बावजूद वन अमला हाथी के उत्पात को रोक नहीं पा रहा है। बीते 15 दिनों में हाथी के कुचलने से 5 लोगों की मौत हो गई है।
 

 एक तरफ़ा प्यार के चलते सनकी आशिक ने की नाबालिग छात्रा की हत्या…

एक तरफ़ा प्यार के चलते सनकी आशिक ने की नाबालिग छात्रा की हत्या…

बालोद : बालोद जिले में सनकी आशिक ने ट्यूशन के लिए निकली नाबालिग छात्रा की टंगिए से हत्या कर दी। इस कत्ल से इलाके में सनसनी फैल गई है। दरअसल, आज, 7 जून को सुबह खून से लथपथ छात्रा का शव मिला, शव के पास खून से सनी टंगिया भी मिला। प्रेम प्रसंग के कारण हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है।

आरोपी ने छात्रा की गर्दन पर टंगिया से वार कर हत्या की है। मिली जानकारी के मुताबिक साकरा गांव के पास हत्या हुई है। बरही गांव में रहने वाला रवि निषाद ने भूमिका कोसरे को धारदार हथियार से मार दिया। सूचना पर पुलिस मौके पर उपस्थित थे बॉडी को पीएम के लिए रवाना किया। मामले में एएसपी प्रज्ञा मेश्राम ने बताया कि एकतरफा प्रेम प्रसंग का मामला है। बहुत लंबे समय से ये लड़की को परेशान कर रहा था। आज ट्यूशन के लिए जाते वक्त इसने हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी को पकड़ लिया गया है। आगे की विवेचना जारी है।

नगर निगम के डम्फर से हुई मछली विक्रेता की मौत...

नगर निगम के डम्फर से हुई मछली विक्रेता की मौत...

भिलाई : नगर निगम द्वारा सोमवार को आयोजित विशेष सामान्य सभा में रविवार को हुए आवंतीबाई चौक में नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के डम्फर से कुचलकर मछली विक्रेता की मौत का मामला भी उठा। निगम के वाहन से मौत होने के कारण मृतक के पुत्र को निगम में नौकरी दी जाये। इस पर निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे, सभापति गिरवर साहू एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी लक्ष्मीपति राजू, एमआईसी मेंबर संदीप निरंकारी,सीजू एंथोनी, की मौजूदगी में सहमति बनी कि निगम में प्लेंसमेंट में मृतक के पुत्र को नौकरी दी जायेगी। इस मामले को लेकर महापौर नीरजपाल बैठक लेंगे और निगम के पार्षदों से सहमति लेकर उनके मानदेय से मृतक के परिवार को अधिक से अधिक आर्थिक सहायता दी जायेगी। महापौर और आयुक्त सहित सभी एमआईसी मेंबरों ने इस घटना पर गहरी संवेदना प्रकट की और कहा कि जिला प्रशासन व राज्य सरकार से अपने स्तर पर चर्चा कर मृतक के परिवार को मदद करूंगा।

वहीं महापौर ने आश्वस्त किया कि इस मामले में जो भी जिम्मेदार है,उनपर कार्यवाही की जायेगी। निगम की 11 गाडिय़ों का इंश्योरेंस नही नही हो पाया है जबकि छ: माह पहले ही बजाज कंपनी को इंश्योरेंस का पैसा दिया जा चुका है। इस मामले में भाजपा पार्षद पियुष मिश्रा का कहना है कि ठेकेदार और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर कार्यवाही हो और इंश्योरेंस नही होने के कारण इसका राशि इन लोगों से वसूल कर मृतक के परिवार को दिया जाये। इस अवसर पर तहसीलदार ने आरटीजीएस भरने की बात कही।

महापौर ने लगाई अधिकारियों को फटकार

महापौर नीरजपाल ने नगर निगम के अधिकारियों को इस बात के लिए फटकार लगाया कि निगम के डम्फर से कुचलकर एक गरीब परिवार के व्यक्ति की मौत हो गई और उस डम्फर का इंश्यूरेंस नही है। महापौर ने निगम के अधिकारियों को चेताते हुए कहा कि आज के बाद जिन गाडिय़ों के कागजात कंप्लीट नही है, वह गाडिय़ा निगक की बाण्उड्री से बाहर नही जानी चाहिए।
 

RAIPUR NEWS : माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जारी की 10 12वीं पूरक परीक्षा की समय सारिणी...

RAIPUR NEWS : माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जारी की 10 12वीं पूरक परीक्षा की समय सारिणी...

रायपुर : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं-12वीं पूरक परीक्षा की समय सारिणी जारी कर दी है। टाइम टेबल के अनुसार 10 वीं की पूरक परीक्षा 4 से 12 जुलाई तक तथा 12वीं की परीक्षा 4 से 16 जुलाई तक चलेगी। परीक्षा का समय प्रातः 9 से 12:15 तक रहेगा 

रायपुर:कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा आयोजित परीक्षा में 02 मुन्ना भाई गिरफ्तार

रायपुर:कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा आयोजित परीक्षा में 02 मुन्ना भाई गिरफ्तार

रायपुर, प्रार्थी रूपेश वर्मा ने थाना डी.डी. नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह पुरानी बस्ती रायपुर में रहता है तथा टाटा कन्सलटेन्सी में ऑपरेशन एक्जीक्यूटीव के पद पर पदस्थ है। प्रार्थी की कंपनी स्टेट व सेंट्रल गर्वमेंट के साथ प्राइवेट कंपनियो के एन्ट्रेन्स एक्जाम और भर्ती परीक्षा का काम करती है। दिनांक 05.06.22 को IDZ Sarona कर्मचारी राज्य बीमा निगम, मल्टी टास्किंग स्टाफ अंतर्गत चपरासी पद का मुख्य परीक्षा आयोजित किया गया था, जिसमें प्रार्थी केन्द्राध्यक्ष था, जिसके अधिनस्थ 221 छात्र परीक्षा दे रहे थे, परीक्षार्थियो को वेरीफाई करने के लिए 15 (Invigilator) तथा कर्मचारी राज्य बीमा निगम के अधिनस्थ असिस्टेन्ट डायरेक्टर के साथ अन्य 04 अधिकारी उपस्थित थे। परीक्षा में दिनेश कुमार यादव पिता चैवा यादव निवासी गांव मरसंधा तहसील रतनी फरीदपुर जिला जहानाबाद बिहार जिसका रोल नं. 1463000002 जो ओ.बी.सी/पी.डब्लू.डी (B-Deaf hard of Hearing) श्रेणी में आता है। परीक्षा दिनांक 05.06.22 के दोपहर 02ः00 बजे से 04ः00 बजे तक थी। परीक्षा में दस्तावेज प्रमाणीकरण के दौरान प्रवेश पत्र की फोटो मतदाता परिचय पत्र की फोटो मिलान किया गया जिसमें मतदाता फोटो परीक्षार्थी के फोटो से मेल खाती दिखी, परन्तु परीक्षा देने आये व्यक्ति से ये मेल खाता नहीं दिखा जिसे विक्षक (invigilator) ने पकड़ा और व्यक्ति से कई बार पूछने पर भी वह नही बताया। प्रार्थी द्वारा इसकी जानकारी ESIC Observer दिनेश श्रीवास वैन्यु आॅफिसर को देने पर Observer ने भी उक्त व्यक्ति से कई बार पूछा कि यह फोटो और Admit Card में जो फोटो है यह तुम ही हो क्या जिस पर व्यक्ति ने हां बोला। Observer ने व्यक्ति से एक सादे पेपर पर self declaration लिखवा के परीक्षा देने के लिए Allow किया। परीक्षा होने के बाद पुनः व्यक्ति से पूछताछ करने पर परीक्षा देने वाले व्यक्ति ने अपना नाम मनीष उर्फ अमर सिंह निवासी बिहार का होना बताने के साथ ही यह भी स्वीकार किया कि वह दिनेश यादव के स्थान पर परीक्षा देने आया है। इसके पूर्व भी प्रारंभिक परीक्षा में वह दिनेश यादव के स्थान पर परीक्षा दे चुका है। जांच पर पाया गया कि दिनेश यादव एवं मनीष उर्फ अमर सिंह द्वारा धोखाधड़ी करते हुये उक्त परीक्षा में दिनेश यादव के स्थान पर परीक्षा देने मनीष उर्फ अमर सिंह सम्मिलित हुआ है। जिस पर आरोपी मनीष उर्फ अमर सिंह एवं दिनेश यादव के विरूद्ध थाना डी.डी.नगर में अपराध क्रमांक 305/22 धारा 420 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन एवं थाना प्रभारी डी.डी. नगर के नेतृत्व में थाना डी.डी.नगर पुलिस टीम द्वारा आरोपी मनीष उर्फ अमर सिंह से पूछताछ करने पर उसके द्वारा उक्त अपराध को कारित करना स्वीकार किया गया। टीम के सदस्यो द्वारा मनीष उर्फ अमर सिंह से धोखाधड़ी में सम्मिलित दिनेश यादव के संबंध मंे पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि दिनेश यादव चरौदा भिलाई में रूका है, जिस पर टीम के सदस्यो द्वारा त्वरित कार्यवाही कर आरोपी दिनेश यादव को भी पकड़ा गया। दोनांे आरोपियांे को गिरफ्तार कर कार्यवाही की गई।

गिरफ्तार आरोपी -

01. मनीष उर्फ अमर सिंह पिता योगेन्द्र ंिसंह उम्र 24 साल निवासी ग्राम एवं पोस्ट करथ थाना तरारी जिला भोजपुर बिहार।

02. दिनेश यादव पिता चोवा यादव उम्र 26 साल निवासी ग्राम मरसंधा पोस्ट धानाडहरी थाना परस बीगहा जिला जहानाबाद बिहार
 

मुख्यमंत्री ने बताया कैसे आया स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का विचार

मुख्यमंत्री ने बताया कैसे आया स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का विचार

स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूलों ने शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर बड़ा मुकाम हासिल किया है। इससे प्रदेश में गुणवत्तायुक्त शिक्षा का नया स्तर कायम हुआ है। इसका विचार कैसे आया, इसे मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कांकेर के शासकीय नरहरदेव उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक शाला में आयोजित समर कैंप में साझा किया। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में सब जगह लॉकडाउन था। मैंने अधिकारियों की मीटिंग ली और कहा कि छत्तीसगढ़ 20 साल से अस्तित्व में है लेकिन ऐसा एक भी स्कूल आप लोग नहीं बना पाये जिसमें आपके बच्चे पढ़ सके। फिर स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का विचार आया। सबसे अच्छे प्राइवेट स्कूलों जैसी शिक्षा हमारे बच्चों को भी मिले, इसके लिए स्कूल आरंभ किये गये। नाम रखा गया स्वामी आत्मानंद के नाम पर जिन्होंने अबुझमाड़ में आदिवासी बच्चों के लिए शिक्षा का इतना अच्छा काम किया।
उन्होंने कहा कि पहले रायपुर में 3 स्कूल खोले, फिर प्रदेश में 52 और अब 172 स्कूल हैं। जहां भी जाता हूँ स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूलों की माँग होती है। भेंट मुलाकात में मैं जनता की माँग पर इनकी घोषणा भी कर रहा हूँ।
समर कैंप में मुख्यमंत्री ने बच्चों के आग्रह पर भौंरा भी चलाया। भौंरे की कील को देखकर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसे ठीक करा लें, भौंरा और बढ़िया चलेगा। बच्चों की बनाई कलाकृतियों का अवलोकन भी मुख्यमंत्री ने किया। चर्चा में मुख्यमंत्री ने कहा कि कांकेर में साढ़े तीन सालों में बड़ा बदलाव हुआ है। इतने सारे विकास के कार्य हुए हैं कि सभी को देख पाने के लिए समय नहीं है। बहुत अच्छा लग रहा है। कांकेर तेजी से विकास कर रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस स्कूल में मैं दूसरी बार आ रहा हूँ। बहुत सुखद बदलाव इस बीच हुए हैं। पूरे स्कूल की टीम इसके लिए बधाई की पात्र है।

 

ब्लास्ट फर्नेस में विस्फोट के कारण हुई ठेका श्रमिक की मौत, महापौर ने जताया शोक

ब्लास्ट फर्नेस में विस्फोट के कारण हुई ठेका श्रमिक की मौत, महापौर ने जताया शोक

भिलाई : आज ब्लास्ट फर्नेस में विस्फोट के बाद उठी आग की लपटों से एक ठेका श्रमिक की मृत्यु हो गई और दूसरा ठेका श्रमिक सेक्टर 9 हॉस्पिटल में भर्ती है, जिसका इलाज चिकित्सक कर रहे हैं। महापौर ने ठेका श्रमिक के मृत होने पर गहरा शोक व्यक्त किया है, उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं आहत करती हैं।

वही उन्होंने सेक्टर 9 अस्पताल में दूसरे ठेका श्रमिक परमेश्वर सिक्का जो कि काफी झुलस चुके हैं उनका कुशलक्षेप जानने अस्पताल पहुंचे। महापौर ने चिकित्सकों से श्री परमेश्वर के चिकित्सीय इलाज को लेकर बात की, उन्होंने कहा कि जो भी बेहतर इलाज संभव हो सके उसका प्रयास करें।

इस दौरान महापौर परिषद के सदस्य एवं राजस्व प्रभारी सीजू एंथोनी भी मौजूद रहे। महापौर ने परमेश्वर के परिवारजनों से भी बात की और उन्हें परमेश्वर के जल्द स्वस्थ होने के लिए ढाढस बंधाया। उल्लेखनीय है कि भिलाई इस्पात संयंत्र के ब्लास्ट फर्नेस में आज वेल्डिंग कार्य करते हुए 2 ठेका श्रमिक जिसमें से एक की मृत्यु हो चुकी है तथा दूसरा का सेक्टर 9 अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

नदी किनारे पति-पत्नी ने की आत्महत्या...

नदी किनारे पति-पत्नी ने की आत्महत्या...

कोरबा : कोरबा चौकी क्षेत्र से खुदकुशी का मामला सामने आया है। जहां नदी किनारे पति-पत्नी की लाश मिली है. जिसके बाद से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। दोनों का शव नदी किनारे एक पेड़ पर एक ही फांसी के फंदे पर लटका मिला है।

पूरा मामला कोरबी चौकी अंतर्गत मिसिया गांव का है। जानकारी के मुताबिक मृतक 20 वर्षीय संतराम धनवार और मृतिका 24 वर्षीय करिश्मा धनवार मिसिया निवासी हैं. बताया जा रहा है कि करिश्मा धनवार ने दो साल पहले पति को छोड़कर देवर से की शादी थी। पति पत्नी शादी के बाद बिलासपुर में मजदूरी करते थे. वहां से लौटने के बाद दोनों ने घातक कदम उठाया।
 

हाथी ने बुजुर्ग को कुचला…

हाथी ने बुजुर्ग को कुचला…

सूरजपुर : हाथियों का आतंक लगातार बढ़ते जा रहा है। हाथियों ने कई ग्रामीणों को कुचलकर मारा कईयों के घर तोड़े तो कईयों के फसलों को रौद दिया। वही सुरजपुर के प्रतापपुर वन परीक्षेत्र में हाथियों के उत्पात से जनहानि के मामलों में विराम नहीं लग पा रहा है।
सोमवार को वनपरिक्षेत्र प्रतापपुर के करसी गांव में हाथियों के दल ने एक बुजुर्ग व्यक्ति को कुचल कर मार डाला।

बुजुर्ग मकनपुर निवासी हरिलाल कंवर पास के जंगल में लकड़ी लेने गया था जहां जंगल में पहले से मौजूद प्यारे हाथी से उसकी आमना-सामना हो गया। जिसके बाद प्यारे हांथी ने बुजुर्ग को कुचल कर मार डाला। बताया जा रहा है की ये प्यारे हाथी आए दिन क्षेत्र में जनहानि पहुंचा रहा है। जिससे ग्रामीण भयभीत और अक्रोशित भी हैं, तो वहीं दूसरी ओर वन विभाग के अधिकारी जनहानि रोकने में नाकामयाब नजर आ रहे हैं।

निगम की हाइवा ने साइकिल सवार को कुचला, मौके पर ही हुई मौत...

निगम की हाइवा ने साइकिल सवार को कुचला, मौके पर ही हुई मौत...

भिलाई : अवंति बाई चौक कोहका में रविवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां पर निगम की हाइवा की चपेट में आने से साइकिल सवार की मौत हो गई। निगम की कचरा उठाने वाली हाइवा की ठोकर से पहले साइकिल सवार नीचे गिरा और उसके बाद उसका सिर चक्के के नीचे आ गया। बुरी तरह कुचले जाने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद हाइवा चालक वहां से भाग गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची स्मृति नगर पुलिस ने पहले शव को पीएम के लिए भेजा और हाइवा को जब्त कर लिया है।

मिली जानकारी अनुसार रविवार सुबह अवंति बाई चौक के पास हादसा हो गया। यहां पर निगम की कचरा उठाने वाले हाइवा सीजी 07 सीबी 0745 ने अवंती बाई चौक पर टर्न लेकर सूर्या मॉल की ओर निकल रहे साइकिल सवार को चपेट में ले लिया। हादसा इतना भयावह था कि मौके पर ही युवक की मौत हो गई। युवक जब टर्निंग ले रहा था तब हाइवा चालक उसे देख नहीं पाया और उसे ठोकर मार दी। घटना में युवक की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि युवक मछली विक्रेता है और सुबह मछली बेचने के लिए ही जा रहा था।

हादसे के बाद मौके पर जमा लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। जब पुलिस पहुंची तो लोगों ने पुलिस को घेर लिया और यहां पर यातायात विभाग के कर्मचारी की ड्यूटी लगाने की मांग की। लोगों का कहना है कि व्यस्त चौराहा होने के कारण यहां हमेशा वाहनों की जमघट लगी रहती है। आसपास कॉलेज जाने वाले छात्रों की भीड़ व कोहका, कुरुद, सुपेला व जुनवानी की ओर जाने वाले इसी रास्ते का प्रयोग करते हैं।

लंबे समय से यहां यातायात पुलिस की तैनाती की मांग की जा रही है लेकिन पुलिस विभाग ध्यान नहीं दे रहा है। लोगों का आरोप है कि आज का हादसा भी पुलिस प्रशासन की लापरवाही का नतीजा है। यहां यदि ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए जवान होता तो संभवत: यह हादसा टल जाता है।

 

मोबाइल फ़ोन की बात को लेकर अपने ही साथी पर चाकू से वार कर जानलेवा हमला करने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार

मोबाइल फ़ोन की बात को लेकर अपने ही साथी पर चाकू से वार कर जानलेवा हमला करने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार

रायपुर, प्रार्थी सूरज प्रसाद यादव ने थाना टिकरापारा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह दुर्गा मंदिर तालाब के पास बोरियाखुर्द टिकरापारा रायपुर में रहता है तथा मजदूरी का काम करता है। दिनांक 05.06.22 को प्रार्थी बोरियाखुर्द स्थित सामुदायिक भवन के पास अनिल धीवर के साथ बैठा था। इसी दौरान बोरियाखुर्द निवासी सचिन साहू आया और अनिल धीवर से मोबाईल मांगने लगा तथा एकाएक उत्तेजित होकर मारपीट करते हुए तुझे जान से मारकर खत्म कर दूंगा कहकर अपने पास रखें चाकू से अनिल धीवर के पेट, सीना एवं कमर में वार किया जिससे अनिल धीवर गंभीर रूप से घायल होकर जमीन में गिर गया, यह देखकर सचिन साहू वहां से फरार हो गया। अनिल धीवर को उपचार हेतु मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस पर आरोपी के विरूद्ध थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 361/22 धारा 307 भादवि. 25, 27 आम्र्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन एवं थाना प्रभारी टिकरापारा के नेतृत्व में थाना टिकरापारा पुलिस की टीम द्वारा आरोपी की पतासाजी करते हुए उसके छिपने के हर संभावित स्थानों में लगातार रेड कार्यवाही कर प्रकरण में आरोपी सचिन साहू को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त 01 नग चाकू जप्त कर कार्यवाही की गई।

गिरफ्तार आरोपी - सचिन साहू निवासी श्रीराम चौक बोरियाखुर्द थाना टिकरापारा रायपुर।
 

भेंट-मुलाकात अभियान : मुख्यमंत्री कर रहे फैसला ऑन द स्पॉट

भेंट-मुलाकात अभियान : मुख्यमंत्री कर रहे फैसला ऑन द स्पॉट

रायपुर, मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की खासियत है कि वे अधिकतर मामलों में फैसला ऑन द स्पॉट करते हैं। इन दिनों प्रदेश की जनता से सीधे रूबरू होने के लिए भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान भी उनका यह अंदाज देखने को मिल रहा है। जब भी कोई उनके पास समस्या लेकर पहुंचता है तो उसके तत्काल निराकरण का प्रयास मुख्यमंत्री श्री बघेल करते हैं। ऐसा ही किस्सा कांकेर विधानसभा के ग्राम बादल में हुआ। जहां खराब पानी की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने तुरंत फैसला लेते हुए प्रभावित गांवों को दुधावा समूह योजना में जोड़ने की बात कही और ग्रामीणों तक शुद्ध जल पहुंचाने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री श्री बघेल आज कांकेर विधानसभा के ग्राम बादल में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के लिए पहुंचे थे। इस दौरान भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में डुमरपानी के श्री चप्पूलाल सिन्हा ने मुख्यमंत्री को जानकारी दी कि उनके गांव में फ्लोराइड युक्त पानी की वजह से लोग बीमार पड़ रहे हैं, ऐसी ही समस्या साईगांव में भी है। ग्रामीण की समस्या को सुनकर मुख्यमंत्री ने उचित कार्यवाही का भरोसा दिलाया। वहीं बादल में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम खत्म होने के पहले ही डुमरपानी और साईगांव को दुधावा समूह योजना में शामिल करने का निर्णय लेते हुए इसकी घोषणा भी कर दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि डुमरपानी और साईगांव दुधावा समूह योजना में शामिल होने पर गांव वालों को शुद्ध जल मिलेगा और लोग स्वस्थ रहेंगे। 

गोधन न्याय योजना से खुले प्रदेश की समृद्धि के नए रास्ते : श्री भूपेश बघेल

गोधन न्याय योजना से खुले प्रदेश की समृद्धि के नए रास्ते : श्री भूपेश बघेल

रायपुर, मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा है कि गोधन न्याय योजना पूरे राज्य की समृद्धि के नये रास्ते खोल रही है। यह योजना हमारे गांवों में खुशहाली लेकर आई है। हमें इस योजना को और ज्यादा ताकत के साथ आगे बढ़ाना है।
मुख्यमंत्री ने आज कांकेर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित कार्यक्रम में गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को 15 करोड़ 37 लाख रूपए की राशि का अंतरण करते हुए इस आशय के विचार प्रकट किए। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसानों, आदिवासियों, मजदूरों और गरीबों को सीधे आर्थिक लाभ पहुंचाने वाली हमारी हर योजना की राशि का भुगतान हमने हमेशा समय पर किया है। चाहे वह राजीव गांधी किसान न्याय योजना की बात हो, चाहे राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की बात हो या फिर चाहे गोधन न्याय योजना की बात हो। कोरोना काल में भी हमने ये सिलसिला टूटने नहीं दिया।
उन्होंने कहा कि इस समय मैं पूरे प्रदेश का लगातार दौरा कर रहा हूं। भेंट मुलाकात कार्यक्रम पिछले महीने की 04 तारीख से शुरु हुआ था, 05 मई को मैं बलरामपुर जिले के राजपुर में था, गोधन न्याय योजना की राशि की किश्त का ऑनलाइन वितरण मैंने वहीं से किया था। इसके बाद 21 मई को स्वर्गीय राजीव गांधी जी के शहादत दिवस पर एक और किश्त का भुगतान रायपुर से किया गया। आज 05 जून है, आज मैं कांकर में हूं, योजना की राशि की नयी किश्त का वितरण आज यहीं से आप लोगों को कर रहा हूँ।

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को ऑनलाइन 15 करोड़ 37 लाख रुपए की राशि का अंतरण किया। इसमें 3 करोड़ 36 लाख रुपए गोबर खरीदी की, और 12 करोड़ 01 लाख रुपए गोठान समितियों और स्व सहायता समूहों के लाभांश की राशि शामिल है। इसमें से गौठान समितियों को 7.23 करोड़ और महिला समूहों को 4.78 करोड़ रूपए की लाभांश राशि का भुगतान किया गया। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा-अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कांकेर में महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया, संसदीय सचिव श्री शिशुपाल सोरी, अंतागढ़ विधायक श्री अनूप नाग, मुख्यमंत्री के सलाहकार श्री राजेश तिवारी भी उपस्थित थे। कृषि मंत्री श्री रविंद्र चौबे, कृषि उत्पादन आयुक्त डॉ. कमलप्रीत सिंह, गोधन न्याय मिशन के प्रबंध संचालक डॉ. फकीर अयाज भाई तम्बोली, कृषि विभाग के संचालक श्री यशवंत कुमार, संचालक उद्यानिकी श्री माथेश्वरन व्ही., संचालक पशुधन श्रीमती चंदन संजय त्रिपाठी कार्यक्रम से वर्चुअल रूप से जुड़े।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मैं अभी तक जहां भी गया हूं, वहां गोधन न्याय योजना को लेकर हमारे पशु-पालक भाईयों, किसानों, स्व सहायता समूहों और गौठान समितियों में अच्छा उत्साह नजर आ रहा है। इस योजना से हमारे ग्रामीण भाईयों की आय बढ़ने के साथ-साथ रोजगार के अवसर भी बढ़े हैं। हमारी माताओं-बहनों को नयी आर्थिक ताकत मिली है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कार्यक्रम से वर्चुअल रूप से जुड़े कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे से प्रदेश में रासायनिक खाद की आवश्यकता और आपूर्ति की जानकारी ली। कृषि मंत्री ने बताया कि प्रदेश में मांग के विरूद्ध मात्र 44 प्रतिशत रासायनिक उर्वरकों की आपूर्ति की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि रासायनिक खाद की कम आपूर्ति को देखते हुए वर्मी खाद को बढ़ावा देने की जरूरत है। उन्हांेने कहा कि किसानों की मांग के अनुरूप उन्हें रासायनिक खाद उपलब्ध कराया जाए। यदि व्यवस्था नहीं होती है तो किसानों को वर्मी कम्पोस्ट उपलब्ध करायी जाए जिससे पैदावार प्रभावित न हो।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साल 16 से 31 मई 2021 की अवधि में 63 लाख रुपए की गोबर खरीदी की गई थी। जबकि इस साल के मई माह की इसी अवधि के लिए गोबर क्रय के एवज में 3.36 करोड़ रुपए का भुगतान किया जा रहा है। इस तरह इस अवधि में गोबर खरीदी की राशि में 425 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पिछले एक साल में लाभान्वित पशु पालकों की संख्या में 26 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। 31 मई 2021 तक जहां लाभान्वित पशुपालकों की संख्या 01 लाख 68 हजार 531 थी, वहीं 31 मई 2022 की स्थिति में यह संख्या 02 लाख 11 हजार 540 हो चुकी है।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को हर 15 दिन में राशि के भुगतान का किया गया वादा पूरा कर रहे हैं। सरगुजा दौरे के समय 5 मई को उन्होंने राजपुर से और आज कांकेर से गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को राशि का भुगतान किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में कृषि उत्पादन आयुक्त डॉ. कमलप्रीत सिंह ने गोधन न्याय योजना की अब तक की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 

बादल ग्राम में हुआ अजीब किस्सा, मुख्यमंत्री ने कहा अरे! मेरा कॉलर पकड़ ली ये तो, जाने क्या है पूरा मामला

बादल ग्राम में हुआ अजीब किस्सा, मुख्यमंत्री ने कहा अरे! मेरा कॉलर पकड़ ली ये तो, जाने क्या है पूरा मामला

रायपुर, क्या कभी ऐसा हो सकता है कि तमाम सुरक्षा व्यवस्था के बीच भी कोई मुख्यमंत्री का कॉलर पकड़ ले और मुख्यमंत्री कार्रवाई करने की बजाए बदले में जमकर ठहाके लगाएं


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने दिलखुश मिजाज के लिए जाने जाने जाते हैं, हंसी मजाक का कोई भी पल मुख्यमंत्री अपने हाथों से जाने नहीं देते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ कांकेर विधानसभा के बादल ग्राम के आंगनबाड़ी केंद्र में जब उन्होने एक बच्ची को गोंद में उठाया. बच्ची जैसे ही मुख्यमंत्री की गोंद में पहुंची उसने मुख्यमंत्री का कालर पकड़ लिया. इसके बाद बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि इसने तो सीधा मुख्यमंत्री का ही कॉलर पकड़ लिया और जमकर ठहाके लगाए.
इसके बाद मुख्यमंत्री ने बच्ची को अपने हाथों के पंजे पर उठा लिया और कहा बच्ची को अपने हाथों से चाकलेट भी खिलाया. मुख्यमंत्री के इस खुशमिजाज रूप को देखकर हर किसी के चेहरे पर मुस्कुराहट फैल गई. इसके बाद मुख्यमंत्री आंगनबाड़ी के रसोई में भी पहुंचे और अपने हाथों से माता और शिशुओं को मिलने वाले गर्म भोजन का निरीक्षण किया.
 

World Environment Day: सभापति प्रमोद दुबे ने झोले बांटकर किया लोगों को जागरूक, कहा रायपुर को पॉलीथीन मुक्त बनाना है

World Environment Day: सभापति प्रमोद दुबे ने झोले बांटकर किया लोगों को जागरूक, कहा रायपुर को पॉलीथीन मुक्त बनाना है

रायपुर। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पॉलीथीन मुक्त रायपुर शहर बनाने का लक्ष्य लेकर सभापति प्रमोद दुबे ने आज लोगों को झोले बांटकर जागरूक किया। नगर निगम रायपुर के सभापति प्रमोद दुबे, राधा बाई गर्ल्स कॉलेज के प्राचार्य अल्का श्रीवास्तव, सतनाम पनाग, प्रोफेसर एवं छात्राओं ने टिकरापारा बाजार में झोले वितरित किए साथ ही सभी ने कम से कम 5—5 लोगो को जागरूक करने का संकल्प भी लिया।
विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आज टिकरापारा सब्जी बाजार में राधाबाई महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा 300 झोले बनाकर लोगों को बांटा गया। नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे, वरिष्ठ पार्षद सतनाम पनाग, राधाबाई महाविद्यालय की प्राचार्य अलका श्रीवास्तव, प्रोफेसर विनोद जोशी एवं अन्य सभी प्रोफेसर, एन एस एस एवं एनसीसी की छात्राओं ने झोला वितरण कर लोगों को पॉलिथीन के उपयोग नहीं करने एवं इससे होने वाले पर्यावरण को नुकसान के बारे में बताया।
छात्राओं द्वारा स्वयं के पैसे से झोला का निर्माण किया गया एवं महाविद्यालय प्रशासन द्वारा कुछ राशि मिलाकर झोला बनाया गया था। उक्त अवसर पर सभी लोगों ने संकल्प लिया कि कम से कम 5 लोगों को वे जागरूक करेंगे और पॉलिथीन के बदले झोला लेकर बाजार जाने की अपील की । वहीं छात्राओं ने संकल्प लिया कि वह पेपर से पूडा बनाकर बाजारों में बांटने का काम शीघ्र शुरू करेंगे । उक्त अवसर पर वरिष्ठ नागरिक दयाराम मेढ़े, उमेश गुप्ता अंजना भट्टाचार्य भूपेन, योगेश साहू, संगीता तिवारी सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।
आप सभी से just36news परिवार भी अपील करता है कि पर्यावरण सरंक्षण के लिए संकल्प लेवे और अन्य को भी प्रेरित करे।
 

मुख्यमंत्री ने बिलासपुर को दी एक बड़ी सौगात

मुख्यमंत्री ने बिलासपुर को दी एक बड़ी सौगात

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज बिलासपुर को एक बड़ी सौगात देते हुए कांकेर से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बिलासा देवी केंवट एयरपोर्ट चकरभाठा से बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर विमान सेवा का शुभारंभ किया। श्री बघेल ने चकरभाठा में आयोजित इस कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से शामिल होकर विमान को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। मुख्यमंत्री श्री बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत आज कांकेर विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं।
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में नई हवाई सेवाओं के विस्तार के लिए राज्य शासन द्वारा हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। राज्य सरकार के लगातार प्रयासों से पिछले साढ़े तीन वर्षों में रायपुर के साथ-साथ जगदलपुर और बिलासपुर से नई हवाई सेवाएं प्रारंभ हुई हैं। बिलासपुर और जगदलपुर एयरपोर्ट में नाइट लैडिंग की सुविधा के साथ सभी मौसम में विमान सेवा के संचालन के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं। कोरबा में व्यावसायिक एयरपोर्ट के साथ कोरिया में नई हवाई पट्टी के विकास की योजना पर तेजी से काम किया जा रहा है। इसी तरह अम्बिकापुर में 43 करोड़ रूपए की लागत से एयरपोर्ट रनवे का विकास किया जा रहा है। इसके साथ ही साथ जगदलपुर, बिलासपुर और अम्बिकापुर एयरपोर्ट में आटोमेटेड एटीसी उपकरण स्थापित किए गए हैं। ताकि इन एयरपोर्टों में किसी भी समय विमानों और हेलीकॉप्टर की लैंडिंग हो सके।

कार्यक्रम की अध्यक्षता राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री एवं बिलासपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में इस मौके पर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री धरमलाल कौशिक, सांसद श्री अरुण साव, संसदीय सचिव डॉ रश्मि आशीष सिंह, विधायक श्री शैलेश पांडेय, श्री रजनीश सिंह, बिलासपुर महापौर श्री रामशरण यादव, जिला पंचायत बिलासपुर अध्यक्ष श्री अरुण चौहान, कलेक्टर बिलासपुर डॉ. सारांश मित्तर, एसपी बिलासपुर श्रीमती पारूल माथुर और एयरपोर्ट डायरेक्टर श्री एन.वीरेन सिंह उपस्थित थे। आज से शुरू हुई पहली बिलासपुर-भोपाल फ्लाइट में 50 यात्री रवाना हुए। इस प्लेन के पायलट श्री भास्कर पंत और को-पायलट सुश्री ऋचा परिहार है।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर विमान सेवा के शुरू होने पर बिलासपुर सहित प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस नई सेवा का लाभ पूरे छत्तीसगढ़ को मिलेगा। खासकर उत्तर छत्तीसगढ़ में हवाई सेवा मजबूत होगी। श्री बघेल ने कहा कि साढ़े तीन साल पहले तक हवाई सेवा के नाम पर सिर्फ रायपुर को ही जाना जाता था। लेकिन आज बिलासपुर और जगदलपुर से भी नियमित हवाई सेवा का संचालन हो रहा है। मध्य छत्तीसगढ़ के साथ-साथ उत्तर और दक्षिण छत्तीसगढ़ भी देश के हवाई नेटवर्क के साथ मजबूती से जुड़ गया है। बिलासपुर एयरपोर्ट से 01 मार्च 2021 से दिल्ली-जबलपुर-बिलासपुर-प्रयागराज सेक्टर में नियमित घरेलू विमान सेवा की शुरूआत की गई है। आज बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर विमान सेवा शुरू हो रही है। बिलासपुर एयरपोर्ट में नाइट लैडिंग की सुुविधा प्रारंभ करने के लिए लाइटिंग और रनवे को विकसित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट जगदलपुर से सितम्बर 2021 से जगदलपुर-हैदराबाद-बेंगलूरू सेक्टर में नियमित घरेलू विमान सेवा का संचालन हो रहा है। पैरामिलिटरी फोर्स के लिए दिल्ली-रायपुर-जगदलपुर-रायपुर-दिल्ली सेक्टर में बुधवार, शनिवार और रविवार को हवाई सेवा शुरू हुई है। बिलासपुर सहित जगदलपुर एयरपोर्ट में बारिश और ठंड के दिनों में भी निर्बाध विमान सेवा चालू रखने के लिए पीबीएन प्रणाली की स्थापना की जा रही है। इसी तरह अम्बिकापुर के महामाया एयरपोर्ट से नियमित घरेलू विमान सेवा शुरू करने के लिए एयरपोर्ट रनवे का विकास किया जा रहा है। इसके लिए 43 करोड़ रूपए की स्वीकृति दी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरबा जिले में व्यवसायिक एयरपोर्ट के विकास तथा कोरिया जिले में नई हवाई पट्टी के विकास की योजना पर कार्य किया जा रहा है। साथ ही जगदलपुर, बिलासपुर और अम्बिकापुर एयरपोर्ट में नियमित एटीसी सुविधा के विकास के लिए 08 करोड़ रूपए की लागत से ऑटोमेटेड एटीसी उपकरण स्थापित किए गए हैं। इससे अब इन एयरपोर्ट में किसी भी समय हेलिकॉप्टर अथवा विमान के उड़ान और लैंिडंग के लिए आवश्यक जानकारी प्राप्त हो सकेगी।

राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने नई विमान सेवा शुरू होने पर खुशी प्रकट करते हुए बिलासपुर वासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। उन्होेंने कहा कि इस फ्लाइट के शुरू होने से बिलासपुर सहित सम्पूर्ण उत्तर छत्तीसगढ़ के लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने बिलासपुर में विमान सेवाओं के विस्तार के लिए मुख्यमंन्त्री के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने एयरपोर्ट परिसर में वाहन पार्किंग एवं वाहन चालकों के लिए शेड बनवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट से लगी हुई जमीन सेना की है। इससे वापस लेने की प्रक्रिया राज्य शासन द्वारा शुरू की गई है। जमीन मिल जाने पर रनवे का विस्तार होगा । इससे ज्यादा संख्या में विमान सेवा शुरू होने के साथ नाईट लैंडिंग की सुविधा मिलेगी। समारोह को नेता प्रतिपक्ष श्री धरमलाल कौशिक, संसदीय सचिव श्रीमती रश्मि सिंह, विधायक श्री शैलेश पांडेय, महापौर बिलासपुर श्री रामशरण यादव ने भी संबोधित किया। कलेक्टर सारांश मित्तर ने स्वागत भाषण दिया। बिल्हा एसडीएम श्री अमित गुप्ता ने आभार व्यक्त किया। 

विवाद के चलते बेटे ने माँ को उतारा मौत के घाट, भाई-बहन पर भी किया हमला

विवाद के चलते बेटे ने माँ को उतारा मौत के घाट, भाई-बहन पर भी किया हमला

जगदलपुर। बस्तर जिले में देर रात उपजे पारिवारिक विवाद में बेटे ने अपनी माँ की हत्या कर दी। आरोपी बेटे के हमले में छोटे दो भाई-बहन घायल हो गए। माँ की हत्या करने के बाद आरोपी बेटे ने खुद भी जहर खा कर जान दे दी। वही घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामला कोडे़नार थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, तोकापाल ब्लॉक के आरापुर के रहने वाले सुरेंद्र कच्छ का अपनी मां राधिका कच्छ और छोटे भाई-बहन कृष्णा और सरिता कच्छ के साथ किसी बात को लेकर शनिवार की रात विवाद हो गया। विवाद देखते ही देखते इतना बढ़ा की सुरेंद्र ने धारदार हथियार से अपनी मां के ऊपर हमला किया। जिससे मां की मौके पर ही मौत हो गई। मां को मारने के बाद दोनों छोटे भाई-बहन पर भी धारदार हथियार से वार कर अधमरा कर दिया। दोनों बेहोश हो गए थे।
घटना के बाद आरोपी ने भी जहर खा कर जान दे दी। जब घायलों को होश आया तो रात में ही इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचे जवानों ने दोनों घायलों को मेडिकल कॉलेज भिजवाया, जहां दोनों का उपचार चल रहा है। 

BIG BREAKING : बीएसपी में फिर हुआ बड़ा हादसा, 5 लोग बुरी तरह घायल, चार दिन में तीसरी घटना

BIG BREAKING : बीएसपी में फिर हुआ बड़ा हादसा, 5 लोग बुरी तरह घायल, चार दिन में तीसरी घटना

भिलाई | भिलाई स्टील प्लांट में शनिवार को फिर एक बड़ा हादसा हो गया। यह चार दिन में तीसरा हादसा है। इस हादसे में पांच कर्मचारी चपेट में आए हैं। इसमें एक रेगुलर कर्मचारी हैं जबकि चार अन्य कर्मचारी ठेका श्रमिक हैं।
आज SMS-2 में हादसा हुआ है। 120 टन का हॉट मेटल का लेडल ऊंचाई से गिरा है। इसकी चपेट में 5 कर्मचारी आ गए। बताया जा रहा है कि घायलों को मेन मेडिकल पोस्ट लाया गया है। जहां उपचार किया जा रहा है. मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है।

हादसे में दो कर्मचारी गंभीर बताए जा रहे हैं, जबकि एक सामान्य बताया जा रहा है। घायलों को मेन मेडिकल पोस्ट लाया जा रहा है, जहां प्राथमिक उपचार के बाद सेक्टर-9 हॉस्पिटल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया जाएगा।

कन्वर्टर-3 से मेटल को लेडल में डालकर ट्रेन से एलएफ-2 ले जाते समय एक तरफ का हुक खुलने की वजह से वह गिर गया। वहां काम कर रहे ठेका मजदूर चपेट में आ गए. आनन-फानन में फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस पहुंची।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा इनका नाम नोट करो कलेक्टर साहब... इनको अगली क़िस्त का पैसा मत देना, जाने क्यों कहा ऐसा

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा इनका नाम नोट करो कलेक्टर साहब... इनको अगली क़िस्त का पैसा मत देना, जाने क्यों कहा ऐसा

रायपुर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट मुलाकात कार्यक्रम में अलग-अलग अंदाज में दिख रहे हैं। योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही पर उनका सख्त लहजा रहता है तो वहीं नागरिकों से बातचीत में मजाकिया अंदाज में बात करते दिख रहे हैं।

पखांजूर में आयोजित भेंट मुलाकात कार्यक्रम में जब एक हितग्राही श्री सुशील मंडल ने मुख्यमंत्री को बताया कि उसका 1 लाख का कर्ज माफ हुआ है, राजीव गांधी किसान न्याय योजना की क़िस्त भी मिल गयी है। इतना सुनते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूछा इतना सब मिल गया हमारी बहू को क्या दिलाये हो। श्री सुशील मंडल ने जैसे ही बताया अब तक तो कुछ नही दिला पाया। इस पर मुख्यमंत्री ने अपने नजदीक बैठे कलेक्टर से  मजाकिया अंदाज में कहा, कलेक्टर साहब जब तक ये हमारी बहू को कुछ उपहार ना दिलाये इसे अगली क़िस्त मत जारी करियेगा। मुख्यमंत्री का इतना ही कहना था कि भेंट मुलाकात में बैठे तमाम लोग ठहाके लगाकर हंस पड़े। मुख्यमंत्री के इस मजाकिया अंदाज के आज सभी लोग कायल हो गए।

छत्तीसगढ़ : एटीएम टैम्पिरिंग का मास्टर माइन्ड चढ़ा पुलिस के हत्थे, ऐसे करता था एटीएम से छेड़छाड़

छत्तीसगढ़ : एटीएम टैम्पिरिंग का मास्टर माइन्ड चढ़ा पुलिस के हत्थे, ऐसे करता था एटीएम से छेड़छाड़

रायगढ़ | चौकी खरसिया पुलिस को साइबर क्राईम में एक और सफलता हाथ लगी है । चोरियों पर अंकुश लगाने क्षेत्र में चौकी प्रभारी खरसिया उप निरीक्षक नंद किशोर गौतम रात्रि गस्त व पेट्रोलिंग सुदृढ कर संदिग्धों से कड़ी पूछताछ एवं प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जा रही है । इसी क्रम में 27 मई को होटल चेकिंग के दौरान चौकी प्रभारी को एक संदिग्ध व्यक्ति मिला जो गलत-नाम पता बताकर रूकने का संदेह हुआ। उसके समानों की जांच की गई उसके पास 28 एटीएम कार्ड मिले। कड़ी पूछताछ में जौनपुर उत्तरप्रदेश का मूल निवासी संदिग्ध व्यक्ति खरसिया आने का कारण नही बता पाया जिसकी गतिविधियों संदिग्ध पाये जाने पर अपराध की रोकथाम के लिए खरसिया पुलिस ने अनुराग यादव पिता अमर बहादुर उम्र 24 साल निवासी उटरूकला थाना वक्सा जिला जौनपुर उत्तरप्रदेश पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही कर जेल भेजा ।

इसी बीच 3 जून को ATM की देखरेख करने वाली TSI कम्पनी के त्रिलोचन साव, डीई, पुलिस चौकी खरसिया आकर सूचना दिया कि 24 मई को जवाहर कालोनी, अर्चना टाकिज, आशीष लाज और भदरी चौंक में स्थापित भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम मशीन में छेड़खानी कर एटीएम शटर टैम्पिरिंग कर रूपये आहरित किया गया है। रिपोर्टकर्ता त्रिलोचन साव के लिखित आवेदन/सूचना पर अज्ञात आरोपी पर धारा 420 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । घटनास्थल का निरीक्षण कर एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे का फूटेज निकाल कर चेक किया गया जिसमें अलग-अलग समय पर बार-बार एक व्यक्ति पीले रंग का टी शर्ट पहनकर एक व्यक्ति एटीएम टैम्पिरिंग करते दिख रहा है, जिसकी पहचान चौकी प्रभारी नंद किशोर गौतम एवं चौकी स्टाफ द्वारा होटल, लॉज चेकिंग दौरान पकड़े गये संदिग्ध अनुराग यादव के रूप में हुई। तत्काल चौकी प्रभारी जिला जेल से आरोपी अनुराग यादव के रिहा होने की जानकारी लेकर स्टाफ रायगढ़ रवाना किये। जानकारी मिली कि रायगढ़ जेल से 2 जून को अनुराग रिहा हुआ था जो वहां के स्टाफ को बोला था कि एक-दो दिन होटल बैगरह में काम करके पैसा मिलने पर अपने गांव चला जायेगा। पतासाजी के दौरान आज, 4 जून को संदेही को रेल्वे स्टेशन खरसिया से पुलिस हिरासत में लेकर चौकी लाया गया। पूछताछ करने पर आरोपी अनुराग यादव बताया कि वह सीएससी सेन्टर में काम करता है जहां काम करते हुए उसने एटीएम, आनलाईन टांजेक्सनस, बैंकिंग कार्य की बारीकियों को सीखा तथा अपने नाम पर 11 बैंकों में खाता खुलवाए। साथ ही अपने गांव के लोगों का खाता खोलकर एटीएम अपने पास रख लिया जिसमें फोन-पे से पैसा टांसफर कर एटीएम मशीन के साथ छेड़खानी कर पैसा निकालता। लेकिन उससे खाते से पैसा नही कटता और उसे एटीएम से पैसा मिल जाता निकली रकम को वह एटीएम जमा मशीन में जमा कर देता और अन्य खाते के एटीएम के साथ इसकी पुनर्रावृत्ति करता था। खरसिया में उसने 89,000 रूपये निकालना और उसे एटीएम जमा मशीन से अपने ही खाते में जमा कर अपने दो दोस्तों के खाते में जिनसे वह उधारी लिया था उसे भेजना स्वीकार किया है। खरसिया पुलिस आरेापी के अन्य बैंक खाते तथा एटीएम की तफ्तीश किया जा रहा है। आरोपी के पास से 11 बैंक खाता लिंक युक्त फोन-पे इंस्टाल मोबाईल वन पल्स, एक सैमसंग मोबाईल, 28 एटीएम कार्ड, 02 अन्य लोगों के आधार कार्ड, आरोपी का पैन एवं चुनाव परिचय पत्र, घटना के दौरान पहना हुआ पीला रंग का शर्ट जप्त किया गया है। आरोपी को आज धोखाधड़ी के अपराध में चौकी खरसिया पुलिस द्वारा रिमांड पर भेजा गया है । साइबर क्राइम का पर्दाफाश करने में चौकी प्रभारी नंद किशोर गौतम प्रधान आरक्षक अशोक देवांगन, आरक्षक साबिल चंद्रा व स्टाफ की सराहनीय भूमिका रही है।

चचेरी बहन के साथ दो बहनों की हो गई जमकर मार पीट, चचेरी बहन ने रास्ते में तोड़ा दम, फिर हुआ ये....

चचेरी बहन के साथ दो बहनों की हो गई जमकर मार पीट, चचेरी बहन ने रास्ते में तोड़ा दम, फिर हुआ ये....

उदयपुर | उदयपुर थाना से 1 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम पंडरीपानी में दो बहनों ने मिलकर अपनी चचेरी बहन को जमकर पीटा। घटना के बाद अस्पताल लाने के दौरान 18 वर्षीय युवती की मौत हो गई।

ग्राम पंडरीपानी की 18 वर्षीय कुसुम साहू पिता सोमारू साहू सुबह 10 से 11 बजे के बीच नहाने और पानी लेने के लिए पुराना आंगनबाड़ी भवन के समीप हैंड पंप गई थी। वहां पर बृजमोहन साहू की लड़कियां सुनीता और सुशीला पहले से मौजूद थी। किसी बात को लेकर दोनों ही बहनें कुसुम के ऊपर टूट पड़ी और बाल खींचकर उसे मारने लगी। उसके सिर को दीवाल पर दे मारा तथा गला को जमकर दबाने लगे।

इस दौरान देखने वालों की काफी भीड़ लग गई, गांव के कुछ लोगों द्वारा बीच-बचाव किया जाने लगा कुसुम के पिता भी इस दौरान वहां पहुंच चुके थे बीच-बचाव के बाद कुसुम को उसके परिजन घर लेकर चले गए। कुछ देर बाद गंभीर स्थिति में कुसुम को घर से बाहर निकाला गया घटना की सूचना पर 108 की टीम मौके पर ईएमटी शक्ति प्रताप सिंह के नेतृत्व में मौके पर पहुंची तथा गंभीर अवस्था में कुसुम को लेकर सीएचसी उदयपुर आए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है मृतिका के पिता सोमारू साहू ने गला दबाकर हत्या करने का आरोप सुनीता और सुशीला पर लगाया है।

घटना में दूसरा पहलू यह सामने उभर कर आ रहा है कि दुर्घटना के बाद लड़की घर में जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या की है घटना स्थल से सूसाइड नोट भी बरामद होने की बात कहीं जा रही है। बहरहाल मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता चलेगा।

घटना के मामले में उदयपुर पुलिस थाना प्रभारी धीरेंद्र नाथ दुबे उप निरीक्षक समरेंद्र सिंह के नेतृत्व में इस बात की तस्दीक में लगी हुई है कि मामला हत्या का है या आत्महत्या का इस पर पुलिस की विवेचना जारी है। 

सीएम भूपेश ने अब इस स्टेडियम को दिया नेताजी सुभाष चन्द्र बोस नाम, सीएम ने युवक के आग्रह पर की ऑन द स्पॉट घोषणा

सीएम भूपेश ने अब इस स्टेडियम को दिया नेताजी सुभाष चन्द्र बोस नाम, सीएम ने युवक के आग्रह पर की ऑन द स्पॉट घोषणा

रायपुर | प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज एक्शन में दिखे, वो भी फैसला ऑन द स्पॉट की तर्ज पर। मौका था पखांजुर में भेंट मुलाकात का। हुआ यूं कि पखांजुर में आयोजित भेंट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री बघेल आम-जनों से सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जमीनी जानकारी ले रहे थे। कार्यक्रम में आये युवा सोमेन मंडल को बोलने का मौका मिला और युवक ने मुख्यमंत्री से अपने शहर की समस्यायें बताई। सोमेन ने बताया कि 15 साल पहले पखांजुर के एक मात्र स्टेडियम का नाम नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम से बदलकर पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर कर दिया गया है। युवक ने बताया कि पखांजुर की बांग्ला बाहुल्य जनता इस स्टेडियम का नाम फिर से नेताजी के नाम पर कराना चाहती है। उपस्थित लोगों ने भी जम कर ताली बजा कर युवक की बात का समर्थन किया।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने जन अपेक्षाओं का सम्मान करते हुए तत्काल ही स्टेडियम का नाम फिर से नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर करने की घोषणा कर दी।

युवक सोमेन मंडल ने मुख्यमंत्री को बताया कि क्षेत्र में परलकोट जलाशय पर खेरकट्टा बांध बना है,पर बांध की स्थिति ठीक नही है। बांध की मरम्मत और जीर्णोद्धार की जरूरत है। बांध के जीर्णोद्धार से क्षेत्र के कई गॉंवों में पानी और सिंचाई की सुविधा मिल जाएगी। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस बार भी तत्काल निर्णय लिया और परलकोट जलाशय के गहरीकरण तथा खेरकट्टा बांध के जीर्णोद्धार को मंजूरी दे दी । श्री बघेल ने इसके साथ ही पखांजुर में एग्रीकल्चर कालेज खोलने, चार किलोमीटर गौरव पथ बनाने और सभी पात्र लोगो के राशन कार्ड बनाने विशेष शिविर लगाने की भी घोषणा कर दी।

RAIPUR NEWS : अंतर्राज्यीय तस्कर गांजा के साथ गिरफ्तार…

RAIPUR NEWS : अंतर्राज्यीय तस्कर गांजा के साथ गिरफ्तार…

रायपुर : एसएसपी ने नशे का काला कारोबार करने वाले कारोबारियों की पतासाजी कर कार्रवाई करने केनिर्देश दिए थे। जिस पर समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों, थाना प्रभारियों व एण्टी क्राईम और सायबर यूनिट की टीम की तरफ से मुखबीर लगाकर, पेट्रोलिंग व सूचना संकलन कर नशे का कारोबार करने वाले कारोबारियों के संबंध में सूचना एकत्रित की जा रही है।

04 जून को एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट अंतर्गत गठित नारकोटिक्स सेल की टीम को सूचना प्राप्त हुई। थाना टिकरापारा क्षेत्रांतर्गत पचपेढ़ी नाका स्थित ओव्हर ब्रीज के नीचे एक व्यक्ति अपने पास बैग में गांजा रखा है। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध अभिषेक माहेश्वरी द्वारा प्रभारी एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना प्रभारी टिकरापारा को गांजा तस्कर को गांजा के साथ रंगे हाथ पकड़ने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना टिकरापारा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा उक्त स्थान पर जाकर मुखबीर द्वारा बताये हुलिये के व्यक्ति की पतासाजी कर चिन्हांकित करते हुए व्यक्ति को पकड़ा गया।

पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम अमन कुमार मिश्रा निवासी नई दिल्ली का होना बताया। टीम के सदस्यों द्वारा उसके पास रखें बैग की तलाशी लेने पर बैग में गांजा रखा होना पाया गया। जिस पर आरोपी अमन कुमार मिश्रा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से कुल 15 किलो 100 ग्राम गांजा कीमती लगभग 1,50,000/- रूपये जप्त किया जाकर आरोपी के विरूद्ध थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 358/22 धारा 20 बी नारकोटिक्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही की गई।

पूछताछ में आरोपी द्वारा गांजा को कोण्डागांव से लाकर गोंदिया महाराष्ट्र ले जाना बताया गया है, जिस संबंध में आरोपी से विस्तृत पूछताछ करते हुए इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के संबंध में भी विस्तृत पूछताछ की जा रहीं है।

पुलिस ने मामले में आरोपी अमन कुमार मिश्रा को गिरफ्तार किया है। आरोपी की गिरफ्तारी में निरीक्षक अमित बेरिया थाना प्रभारी टिकरापारा, एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट से निरीक्षक रोहित मालेकर, सउनि. मोहम्मद जमील, प्र.आर. आशीष त्रिवेदी, आर. तुकेश निषाद एवं थाना टिकरापारा से सउनि. इन्द्र कुमार आडिल की महत्वपूर्ण भूमिंका रहीं।