छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
बड़ी खबर : लॉज में मिली चार लाशें,  बच्चों को जहर खिलाकर पति पत्नी लटके फंदे पर

बड़ी खबर : लॉज में मिली चार लाशें, बच्चों को जहर खिलाकर पति पत्नी लटके फंदे पर

कांकेर : छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में एक ही परिवार के 4 लोगों की लाशें मिलने से हड़कंप मच गया है। परिवार बुधवार को लॉज में कमरा लेकर रुका था। गुरुवार शाम तक कमरे से कोई बाहर नहीं निकला तो लॉज संचालक ने पहले दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया लेकिन दरवाजा नहीं खुला।अनहोनी की आशंका से लॉज संचालक ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा खुलवाया तो अंदर का नजारा देख सभी हैरान रह गए। कमरे में पति-पत्नी के शव फंदे पर लटके मिले वहीं दो बच्चों के शव पलंग पर थे।

घटना कांकेर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है। पुलिस के मुताबिक मृतकों की पहचान रायपुर निवासी जितेंद्र देवांगन, सविता देवांगन, 2 बच्चे गुनगुन, टुकटुक के रूप में हुई है। लॉज संचालक ने पुलिस को बताया कि यह परिवार बुधवार को उनके लॉज में आकर रुका था। गुरुवार शाम होने के बाद भी जब कमरे का दरवाजा नहीं खुला था तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे के दरवाजा खोला, तब शव बरामद हुए हैं।

कांकेर कोतवाली पुलिस के मुताबिक ऐसी संभावना है कि पति पत्नी ने बच्चों को पहले जहर दिया और उसके बाद दोनों ने फांसी लगा ली है। इस खौफनाक घटना के कारण का खुलासा नहीं हो सका है। प्राथमिक जांच में यह पूरा मामला सामूहिक आत्महत्या का दिख रहा है। पति की उम्र लगभग 45 साल व पत्नी की उम्र 38 के करीब लग रही है। वहीं बच्चों की उम्र 3 से 5 साल की है। पुलिस ने सभी के शव पीएम के लिए भेज दिए हैं। पुलिस ने रायपुर में इनके परिचितों को जानकारी दे दी है।

कोतवाली पुलिस के अनुसार लॉज संचालक ने बताया है कि मृतक जितेन्द्र देवांगन बाइक से परिवार को लेकर पहुंचा था और जगदलपुर जाने की बात कह रहा था। रात ज्यादा होने के कारण वह लॉज में रुकना चाह रहा था। मृतक जितेंद्र देवांगन ने यह भी जानकारी दी कि वह रायपुर के रायपुरा इलाके में किराना दुकान चलाता था।

 

BIG BREAKING : राजधानी रायपुर के माना क्षेत्र में हुआ यात्री बस और ट्रक में भीषण भिडंत, यात्री बस पलती, कई यात्री हुई घायल

BIG BREAKING : राजधानी रायपुर के माना क्षेत्र में हुआ यात्री बस और ट्रक में भीषण भिडंत, यात्री बस पलती, कई यात्री हुई घायल

रायपुर | राजधानी रायपुर के माना थाना क्षेत्र से सड़क दुर्घटना की एक बड़ी खबर आ रही है | खबर है कि ट्रक और सवारी बस के बीच भीषण भिड़ंत हुई है| जिसने एक कार को भी अपनी चपेट में ले लिया है| जानकारी के अनुसार ये हादसा रायपुर के रेडियंट स्कूल निमोरा के पास हुआ है| बस और ट्रक के बीच हुई इस भिड़त में कई लोग घायल हो गए हैं | घटना के बाद सड़क के दोनों तरफ लम्बा जाम लग गया है | फिलहाल पुलिस मौके पर पहुँच चुकी है |

 

मुख्यमंत्री के निर्देश को किया गया तुरंत अमल, कोचली की सुनीता को मिला बीपीएल राशन कार्ड......

मुख्यमंत्री के निर्देश को किया गया तुरंत अमल, कोचली की सुनीता को मिला बीपीएल राशन कार्ड......

रायपुर : मुख्यमंत्री बघेल के निर्देश के अगली सुबह ही बलरामपुर जिले के ग्राम कोचली निवासी श्रीमती सुनीता कुम्हरिया को बीपीएल का राशन कार्ड मिल गया है। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर त्वरित कार्यवाही करते हुए न सिर्फ राशन कार्ड बनाया बल्कि अगली सुबह ही राशन कार्ड घर तक पंहुचाया। राशन कार्ड मिलने पर श्रीमती सुनीता ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों सरगुजा संभाग में भेंट मुलाकता दौरे पर हैं। गुरूवार 5 मई को मुख्यमंत्री के ग्राम डौरा में आमनागरिको से भेंट-मुलाकात के दौरान ग्राम कोचली की श्रीमती सुनीता ने अपनी आर्थिक परेशानी बताते हुए मुख्यमंत्री से गरीबी रेखा का राशन कार्ड बनाने का अनुरोध किया था। मुख्यमंत्री ने श्रीमती सुनीता के अनुरोध को गंभीरता से लेते हुए पात्रता अनुसार तत्काल राशनकार्ड जारी करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। परीक्षण में श्रीमती सुनीता बीपीएल श्रेणी के लिए पात्र पाया गया।

और अगली सुबह ही उन्हें खाद्य विभाग द्वारा राशन कार्ड जारी कर दिया गया। उल्लेखनीय है कि श्रीमती सुनीता कुम्हरिया बीपीएल राशन कार्ड की पात्रता रखती है। उसे बीपीएल पेंशन नियमित रूप से मिल रहा है। लेकिन उसका एपीएल का राशन कार्ड बना हुआ था।
 

 शराब नहीं देने पर युवकों ने महिला को मारी गोली, हालत गंभीर...

शराब नहीं देने पर युवकों ने महिला को मारी गोली, हालत गंभीर...

जशपुर : छत्तीसगढ़ में अपराधियों के हौसले किस कदर बुलंद है, इसका ताजा उदाहरण प्रदेश के जशपुर जिले से सामने आया है। यहां शराब नहीं देने पर एक महिला को घर में घुसकर दो युवकों ने गोली मार दी।

बता दें कि महिला को इलाज के लिए कुनकुरी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि शराब न देने पर गोली चलाई है। पूरा मामला जशपुर जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत का है। वही मौके पर पुलिस की टीम पहुंच गई है। घेराबंदी कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है।
 

फिर से ट्रेनों को रद्द किया जाना जनता पर अत्याचार : मरकाम

फिर से ट्रेनों को रद्द किया जाना जनता पर अत्याचार : मरकाम

रायपुर : छत्तीसगढ़ से चलने वाली फिर से 17 ट्रेनों को रद्द किए जाने पर कड़ा विरोध करते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने मोदी सरकार को छत्तीसगढ़ विरोधी बताया है। मोदी सरकार जानबूझकर कोयला ढुलाई को प्राथमिकता देने छत्तीसगढ़ से चलने वाली ट्रेनों को बंद कर रही है। इसके पहले 10 और 23 ट्रेनों को बंद किया गया था जिसके विरोध में कांग्रेस ने डीआरएम कार्यालय का घेराव कर ज्ञापन सौंपा था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी रेल मंत्री से फोन पर बात कर दबाव बनाया तब रेलवे 7 बंद ट्रेनों को फिर शुरू किया था लेकिन एक हफ्ते के अंदर फिर से 17 ट्रेनों को बंद करने का नया आदेश निकालना रेलवे की तानाशाही है। रेलवे द्वारा रद्द की गयी 17 ट्रेनों में बिलासपुर, रायपुर सहित छत्तीसगढ़ से होकर गुजरने वाली लोकल ट्रेनें भी शामिल है जिसके कारण नौकरी पेशा लोगों, मरीजों और अन्य आम यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता का यह कसूर है कि हमारी धरती पर प्रचुर मात्रा में कोयले का भंडार है इसका खामियाजा राज्य की जनता को भुगतना पड़ रहा है। मोदी सरकार जान ले हमारा कोयला हमारी कमजोरी नहीं ताकत है। मोदी सरकार कोयला परिवहन के लिये हमारे नागरिकों की रेल सुविधायें बहाल नहीं करेगा तो मजबूरन छत्तीसगढ़ के लोग राज्य से बाहर कोयले का परिवहन रोक देंगे। कोयले के वैगनों को भी रोक देंगे।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम ने कहा कि देश में कोयला का संकट है तो उसके पीछे मोदी सरकार की अदूरदर्शिता है। ऐसा कोई कारण नहीं है जिसके चलते देश में कोयला का कमी हो विश्व के कोयला उत्पादक देशों की श्रेणी में भारत पांचवें नंबर पर है जिसके पास लगभग 319 अरब टन कोयला का भंडार है। उसके बावजूद देश के भीतर कोयला का संकट उत्पन्न होना मोदी सरकार की अकर्मण्यता का परिणाम है देश की कोयला जरूरतों का पूरा ब्योरा केंद्र सरकार के पास है। कोयले से बिजली बनती है यह कोई नई बात नहीं है, फिर इसकी तैयारी क्यों नहीं की गयी थी। उसके बावजूद केंद्र ने राज्यों और विद्युत संयंत्रों की आवश्यकता के अनुरूप कोल खनन और भंडारण और परिवहन की समुचित कार्य योजना क्यों नहीं बनाया था। देश में ऐसा कोयला संकट आजादी के बाद कभी नहीं आया।

अचानक इस प्रकार का संकट कृत्रिम रूप से तैयार तो नहीं किया जा रहा। आज देश में कोयले के सबसे बड़े कारोबारी मोदी के निकटस्थ अडानी समूह है। कहीं ऐसा तो नहीं कोयला संकट का बहाना बना कर देश भर की कोयला खदानों को अडानी को देने की साजिश तो नहीं की जा रही।
 

Red light jump करना पड़ेगा महंगा, 300 की जगह अब 2000 का भरना होगा जुर्माना...

Red light jump करना पड़ेगा महंगा, 300 की जगह अब 2000 का भरना होगा जुर्माना...

रायपुर : राजधानी रायपुर की सुगम यातायात में व्यवधान उत्पन्न करने वाले व नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के लिए बुरी खबर है यातायात पुलिस रायपुर अब ऐसे उल्लंघन कर्ता वाहन चालकों पर सख्त कार्यवाही के लिए तैयार हो गई हैं जिसके तहत अब रेड सिगनल जंप करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध नए मोटर यान अधिनियम के तहत ₹2000 का भारी भरकम जुर्माना लगाया जाएगा, इसी प्रकार लापरवाही पूर्वक खतरनाक ढंग से दूसरों की जान को संकट उत्पन्न करते हुए वाहन चलाने वाले वाहन चालक को भी अब नए मोटर यान अधिनियम के तहत ₹2000 तक देना होगा भारी भरकम जुर्माना।

बता दें कि राजधानी रायपुर के प्रमुख चौक चौराहों पर रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा स्थापित सीसीटीवी कैमरा के माध्यम से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध नए मोटर यान अधिनियम के तहत बढ़ी हुई जुर्माने की राशि से चालान जारी किया जाएगा। जिसके तहत रेड लाइट जंप, रॉन्ग साइड मूवमेंट, बिना हेलमेट, दो पहिया में तीन सवारी, तेज रफ्तार एवं स्टाॅप लाइन का उल्लंघन करने वाले वाहन चालको के विरुद्ध e -challan नोटिस जारी की जा रही है जिसके तहत उल्लंघन कर्ता वाहन चालक के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर s.m.s. व्हाट्सएप मैसेज वॉइस कॉल मैसेज एवं स्पीड पोस्ट के माध्यम से ई चालान नोटिस भेजी जा रही है।

बता दें कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला रायपुर श्री प्रशांत अग्रवाल के निर्देशन में यातायात पुलिस रायपुर द्वारा रेड लाइट वायलेशन करने एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने वालों के विरुद्ध सख्त रुख अपनाते हुए ई चालान कार्यवाही में नए मोटर यान अधिनियम के तहत दिए गए जुर्माना राशि अपडेट करने हेतु NIC को पत्राचार किया गया था जिस पर एनआईसी द्वारा रेड लाइट जंप करने पर अब 300 की जगह ₹2000 एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने पर 1000 के जगह ₹2000 जुर्माने का अपडेट कर दिया गया है। आप यदि किसी उल्लंघन करता वाहन चालक द्वारा रेड लाइट जंप किया जाता है तो उन्हें ₹2000 जुर्माना भरना पड़ेगा इसी प्रकार लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने के परिणाम स्वरूप भी ₹2000 जुर्माना देना होगा। दूसरी बार उलाँघन पर 5000रू फ़ाइन देना होगा !

यातायात पुलिस रायपुर की नई पहल अब पब्लिक द्वारा भेजे गए वायलेशन फुटेज पर जारी होगा ई चालान जी हां यातायात पुलिस रायपुर द्वारा शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम सुरक्षित एवं नियंत्रित रखने हेतु लगातार नित नए प्रयोग एवं प्रयास किए जाते रहे हैं इसी प्रयोग में आप पब्लिक द्वारा भेजे गए वीडियो फुटेज आधार मानकर उल्लंघन करता वाहन चालक के विरुद्ध ई चालान नोटिस जारी की जाएगी जिसके लिए शिकायतकर्ता को उल्लंघन करता का वीडियो फुटेज अथवा फोटोग्राफ्स (दिनांक घटना समय डिटेल्स के साथ) यातायात पुलिस रायपुर के व्हाट्सएप complaint नंबर 94791 91234 पर व्हाट्सएप करना होगा शिकायतकर्ता का नाम पता सर्वथा गोपनीय रहेगा।
 

आबकारी विभाग ने की शराब कोचियों के विरूद्ध कार्यवाही..

आबकारी विभाग ने की शराब कोचियों के विरूद्ध कार्यवाही..

बालोद : कलेक्टर महोबे के निर्देश पर आबकारी विभाग की ओर से जिले के देवरी क्षेत्र में शराब कोचियों के विरूद्ध सख्त कायर्वाही की गई। आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त ने बताया कि आरोपी चोवा सिंह साकिन भरकापारा थाना राजनांदगॉव और रितेश साकिन सोलहखोली राजनांदगॉव थाना चिखली के कब्जे से वाहन मारूति सुजुकी अल्टो 800 कार में 265 नग पाव देशी प्लेन शराब एवं 50 नगर पाव गोवा स्पेशल व्हिस्की कुल 56.7 ब.ली. जप्त कर छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम की धारा 34(1)क, 34(2), 59(क) के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल निरूद्ध किया गया। 

CG NEWS : गाली गौलाज और जान से मारने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार...

CG NEWS : गाली गौलाज और जान से मारने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार...

प्रार्थिया चौकी उपस्थित आकर संदीप यादव के विरुद्ध शराब के नशे में घर में घुसकर लज्जा भंग करने की नियत से पहने हुए कपड़ा को फाड़ते हुए छेड़खानी करना और प्रार्थिया के परिवार वालों को अश्लील गाली गुप्तार करने और मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने के संबंध में पेश किया गया है।

जो अपराध क्र 429/2022 धारा 452,354,294,323,506 भादवि का घटित होना पाये जाने से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। थाना प्रभारी कोतवाली रामेन्द्र सिंह के मार्ग दर्शन पर लगातार आरोपी की पता तलाश कर दबिश देकर गिरफ्तार किया जाकर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। 

CG CRIME NEWS : पत्नी की हत्या कर पति हुआ फरार, पुलिस कर रही तलाश...

CG CRIME NEWS : पत्नी की हत्या कर पति हुआ फरार, पुलिस कर रही तलाश...

बिलाईगढ़ : बिलाईगढ़ विकासखंड के सलिहा थाना अंतर्गत टेंगनाकछार के जंगल मे निर्दयी पति ने अपने ही पत्नी की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। जिसकी सूचना मिलने पर सलिहा पुलिस मौके पे पहुँचकर मामले की जाँच कर आरोपी पति की तलाश में जुट गई है।


मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह मृतिका शांति बाई साहू, अपनी बहु के साथ जंगल मे महुआ बीनने गई थी। उसी दौरान उसका पति मिठाई लाल साहू भी पहुंचा और दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। जिसके बाद पति गुस्सा से लाल हो गया और कुल्हाड़ी से हमला कर दिया और फरार हो गया। हमले से शांति बाई की मृत्यु हो गई। जिसके बाद मृतिका के बहु ने आसपास के लोगों को घटना की जानकारी दी और हॉस्पिटल ले जाने की तैयारी में जुट गए लेकिन काफी देर हो चुकी थी, शांति बाई दम  

मुख्यमंत्री बघेल ला आशीर्वाद देंत हों, बघेल बहुत बने हे,आज तुरन्त मोर काम हो गे हे

मुख्यमंत्री बघेल ला आशीर्वाद देंत हों, बघेल बहुत बने हे,आज तुरन्त मोर काम हो गे हे

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के आज डौरा में आयोजित भेंट मुलाकात कार्यक्रम में 67 वर्षीय बुजुर्ग महिला कबिलासो उस वक्त भावुक हो गईं जब उनकी मांग पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अभी इसी वक्त बुजुर्ग महिला का राशन कार्ड बनाकर दीजिये ।
मुख्यमंत्री के निर्देश पर आधे घँटे के भीतर ही महिला का राशनकार्ड बन गया । मुख्यमंत्री ने राशनकार्ड देते हुए बुजुर्ग महिला से पूछा अब तो खुश हो दाई ।


मुख्यमंत्री के इतना कहते ही कबिलासो भावुक हो उठी और उनके दोनों हाथ आशीर्वाद देने के लिए मुख्यमंत्री के सर पर रख दिये । मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता देखते ही चौपाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठी । 

मुख्यमंत्री ने तपसी सिंह के घर जमीन पर बैठकर किया भोजन...

मुख्यमंत्री ने तपसी सिंह के घर जमीन पर बैठकर किया भोजन...

 बलरामपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने सनावल ग्राम निवासी तपसी सिंह के घर पर उनके साथ जमीन पर बैठकर बड़ी आत्मीयता से भोजन किया। भोजन में रोटी, दाल, चावल, पापड़, लकड़ा चटनी, आम चटनी, भिंडी की सब्जी, सागभाजी, पेहटा और तिलौरी का सेवन किया। मुख्यमंत्री ने की स्थानीय व्यंजन पेहटा और तिल की तिलौरी के स्वाद की तारीफ की।

सीएम ने तपसी सिंह से इन्हें बनाने की विधि भी पूछा। चारपाई पर लेट तपसी सिंह के घर में विश्राम भी किया। मुख्यमंत्री, परिवारजनों से मुलाकात कर आंगन की बाड़ी भी देखने गए। 

सड़क हादसा : तेज़ रफ़्तार वाहन पुल से टकराकर नदी में जा गिरी,1 की मौके पर हुई  मौत अन्य घायल....

सड़क हादसा : तेज़ रफ़्तार वाहन पुल से टकराकर नदी में जा गिरी,1 की मौके पर हुई मौत अन्य घायल....

जशपुर : सवारियों से भरी बोलेरो अनियंत्रित होकर पुल से टकराकर नदी में गिर गई. दुर्घटना में गाड़ी में सवार एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई, वहीं आठ सवार घायल हो गए. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, ड्राइवर को झपकी आने की वजह से गाड़ी से नियंत्रण खो दिया था

जिले के लोदाम चौकी अंतर्गत ग्राम रूपसेरा के पास पुल में टकराने से गाड़ी कोक नदी में जा गिरी. बोलेरो में सवार यात्री जशपुर के राजपुर गांव में आयोजित शादी में शरीक होकर वापस अपने गांव ग्राम झारखंड लौट रहे थे. इसी दौरान बोलेरो अनियंत्रित होने के बाद पुल से टकराकर नीचे नदी में जा गिरी. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, ड्राइवर को झपकी आने की वजह से दुर्घटना हुई है. दुर्घटना की सूचना मिलते ही लोदाम पुलिस मौके पर पहुंच गई. घायलों का रेस्क्यू कर उन्हें जिला अस्पताल इलाज के लिए भेज दिया गया.

लोदाम चौकी पुलिस सूत्रों ने बताया कि बोलेरो गाड़ी अनियंत्रित होकर पुल से टकराते हुए नीचे जा गिरी. दुर्घटना में एक की मौत मौके पर हो गई है, वहीं 8 सवार गम्भीर रूप से घायल हैं, जिन्हें जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है. रेस्क्यू करने वालों में पुलिस टीम में लोदाम चौकी प्रभारी ईश्वर वारले के साथ प्रधान आरक्षक पाटले, आरक्षक विनीत के साथ ग्रामीण शामिल रहे।
 

मोबाईल टावर पर लटकी मिली लाश मची सनसनी....

मोबाईल टावर पर लटकी मिली लाश मची सनसनी....

जांजगीर चाम्पा : जिले के बलौदा थाना क्षेत्र में एक युवक संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिली है. इस वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई है। मिली जानकारी के अनुसार बलौदा नगर के बुधवारी चौक के पास मोबाइल टावर में लटकी लाश मिली है। युवक बलौदा थाना क्षेत्र के जावलपुर का रहने वाला है।

मिली जानकारी के मुताबिक युवक का नाम शिव शंकर साहू बताया जा रहा है। मामले की जानकारी पुलिस को लगते ही घटना स्थल पहुंची।
पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

बुजुर्ग महिला की मांग पर मुख्यमंत्री ने मौके पर ही बनवाया राशन कार्ड....

बुजुर्ग महिला की मांग पर मुख्यमंत्री ने मौके पर ही बनवाया राशन कार्ड....

रायपुर : भेंट-मुलाकात अभियान के तहत आज रामानुजगंज विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर रहे मुख्यमंत्री बघेल ने ग्राम डौरा की चौपाल में एक बुजुर्ग महिला 67 वर्षीय कबिलासो की मांग पर मौके पर ही तत्काल राशन कार्ड बनाकर देने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही उन्होंने ग्राम खंडा में तत्काल बिजली पहुंचाने और सड़क का निर्माण करने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने पौनी से पेंड्री तक सड़क बनाने के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री बघेल ने ग्राम डोरा में स्वामी आत्मानन्द स्कूल तथा सासु नदी में पुलिया बनाने घोषणा की।
 

मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा 10वीं-12वीं के टॉपरों के लिए खुशखबरी सरकार ने देगी यह तोफहा...

मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा 10वीं-12वीं के टॉपरों के लिए खुशखबरी सरकार ने देगी यह तोफहा...

रायपुर/सूरजपुर : मुख्यमंत्री बघेल ने गुरुवार को बलरामपुर जिले के राजपुर में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि 10वीं और 12वीं में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को सरकार हेलीकॉप्टर की सैर कराएगी। वहीं एक और घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार अब गौमूत्र भी खरीदेगी। उन्होंने कहा कि गौमूत्र को परिष्कृत कर उससे दवाइयां बनाई जाएंगीं।

इस दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने राजपुर विकासखंड के गोपालपुर गौठान में काम कर रहे संग सहेली स्व सहायता समूह की सदस्यों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के से चर्चा की। उन्होंने गौठान में चल रहे आजीविका गतिविधियों की जानकारी ली और महिलाओं द्वारा किये जा रहे आजिविका मुल्क कार्यो पर खुशी जताई।

मुख्यमंत्री ने समूह की महिलाओं की मांग पर गौठान में मुर्रा निर्माण, चिवड़ा निर्माण यूनिट लगाने की स्वीकृति दी। साथ ही समूह संगठन के लिए क्लस्टर भवन निर्माण की भी मंजूरी दी।
 

RAIPUR NEWS : छठवे माले से कूदने से हुई  ट्रैफिक जवान की मौत, जाच में जुटी पुलिस......

RAIPUR NEWS : छठवे माले से कूदने से हुई ट्रैफिक जवान की मौत, जाच में जुटी पुलिस......

रायपुर : राजधानी रायपुर के अम्लीडीह स्थित पुलिस कॉलोनी में निवासरत ट्रैफिक जवान राज कुमार ध्रुव गुरुवार सुबह करीबन छह बजे बिल्डिंग के छठवें माले से कूद गया. ट्रैफिक जवान की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. न्यू राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में घटित इस घटना की पुलिस जांच में जुटी है. फिलहाल, आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

 

RAIPUR NEWS : दिल दहला देने वाला हादसा जेसीबी में हवा भरते समय फटा टायर, दो की मौत...

RAIPUR NEWS : दिल दहला देने वाला हादसा जेसीबी में हवा भरते समय फटा टायर, दो की मौत...

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सिलतरा चौकी क्षेत्र में दर्दनाक हादसा हो गया जहा जेसीबी में हवा भरते समय टायर फट जाने से दो लोगों की मौत हो गई।सिलतरा चौकी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सिलतरा क्षेत्र में घनकुन स्टील्स प्राइवेट लिमिटेड के गैरेज में राजपाल सिंह (32) पिता रामदीन सिंह और प्रांजन नामदेव (32) पिता राजभान नामदेव, निवास ग्राम खम्हरिया, थाना कोटर, जिला सतना (मध्य प्रदेश) काम करते हैं।

मंगलवार दोपहर दोनों जेसीबी के टायर में हवा भर रहे थे। इसी दौरान अचानक जोर के धमाके के साथ टायर फट गया। इस हादसे में एक की मौके पर वहीं दूसरे की अस्पतालमें इलाज के दौरान मौत हो गई।

मौत की खबर सुनते ही परिवार में मातम छा गया।आपको बता दे कि मृतक मध्य प्रदेश के सतना जिले के रहने वाले हैं। पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सौंप दिया गया है।
 

ट्रैक्टर ट्राली पलटने से हुई चालक की मौत, अन्य घायल....

ट्रैक्टर ट्राली पलटने से हुई चालक की मौत, अन्य घायल....

कवर्धा : ट्रैक्टर ट्राली में गोबर खाद ले जा रही ट्रैक्टर पलटने से ड्राइवर की मौत हो गई. इस हादसे में चार मजदूर भी घायल हुए हैं. जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चे को संभाला और घायलों को अस्पताल पहुंचाया. वहीं ड्राइवर को बड़ी मशक्कत के बाद ट्रैक्टर के नीचे से निकाला जा सका।

पुलिस के मुताबिक कवर्धा थाना सीटी कोतवाली अंतर्गत धनडबरा गांव के घाट में ट्रैक्टर पलटने से ड्राइवर की मौत हुई. ये ट्रैक्टर खाद लेने के लिए धनडबरा गांव गया हुआ था. ट्रैक्टर गोबर लेकर वापस लौट रहा था. तभी घाट के पास ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया. इस हादसे में ड्राइवर अशोक पटेल की ट्रैक्टर में दबकर मौत हो गई. वहीं चार मजदूर घायल हो गए.

 

तेंदूपत्ता तोड़ने गए ग्रामीणों पर लकड़बग्घे ने किया हमला.....

तेंदूपत्ता तोड़ने गए ग्रामीणों पर लकड़बग्घे ने किया हमला.....

पिथौरा : तेंदूपत्ता तुड़ाई का सीजन शुरू होते ही मानव-पशु संघर्ष की घटनाएं सामने आने लगी है। पिथौरा वन परिक्षेत्र के ग्राम छिदौली में तेंदूपत्ता तोड़ने गए ग्रामीणों पर लकड़बग्घे ने हमला कर दिया। हमले में छिन्दौली के 7 ग्रामीण घायल हो गए, जिन्हे उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिथौरा लाया गया है। इस घटना की पुष्टि डीएफओ पंकज राजपूत ने की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिथौरा वन परिक्षेत्र के गांव छिदौली से लगे कक्ष क्रमांक 210 के जंगल में ग्रामीण तेंदूपत्ता तोड़ाई करने गए थे। इस दौरान वहां अचानक लकड़बग्घा आ धमका। लकड़बग्घे को देख कर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। वहीं लकड़बग्घे ने हमला कर करीब 10 ग्रामीणों को घायल कर दिया। हमले में छिन्दौली के 7 ग्रामीण और बेलडीही के 3 ग्रामीण हमले से हुए घायल।

घटना की सूचना मिलने पर वन अमला मौके पर पहुंचा और सभी घायलों को उपचार के लिए पिथौरा अस्पताल भेजा गया। घायलों में छिन्दौली निवासी घोंडुल 65 वर्ष, किरण ठाकुर 35 वर्ष, कोमल यादव 23 वर्ष, चंद्र सिंह 55 वर्ष, जानव्ही 18 वर्ष, जागेश्वरी 65 वर्ष, घांसी निषाद 60 वर्ष शामिल हैं। वहीं बेलडीही निवासी भुवनेश्वर कौंद 26 वर्ष, मिनीकेतन 18 वर्ष, हीराराम 80 वर्ष भी घायल हुए। प्राथमिक उपचार के बाद घायल भुवनेश्वर कौंद को रायपुर रेफर किया गया है। घायलों को वन विभाग ने तत्काल 5-5 हजार रुपए की सहायता राशि भी मुहैया कराइ।
 

रेलवे यात्रियों के लिए बुरी खबर : SECR बिलासपुर ने फिर रद्द की 11 एक्सप्रेस ट्रेने, आज से इस दिनांक तक रद्द रहेंगी ट्रेने

रेलवे यात्रियों के लिए बुरी खबर : SECR बिलासपुर ने फिर रद्द की 11 एक्सप्रेस ट्रेने, आज से इस दिनांक तक रद्द रहेंगी ट्रेने

बिलासपुर | रेलवे यात्रियों के लिए एक बार फिर निराशाजनक खबर आ रही है। खबर है कि रेलवे ने फिर कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की 11 एक्सप्रेस और 10 मेमू ट्रेनें रद्द की गई हैं। 5 से 24 मई तक अलग-अलग दिनों में ये ट्रेनें रद्द की गई हैं। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर साउथ इस्ट सेंट्रल रेलवे ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है।

बता दें कि इससे पूर्व दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर ने 23 अप्रैल 2022 को आदेश जारी कर छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली कुल 23 एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द किया था। इस वजह से यात्री परेशान हो रहे थे। साथ ही प्रदेश की सियासत भी इसको लेकर गरमाई हुई थी। सीएम भूपेश बघेल ने इसे लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। भारी विरोध के बाद रेलवे प्रबंधन ने रद्द की गई कुल 23 ट्रेनों में से 7 को वापस शुरू करने का फैसला लिया था। इस फैसले के तहत छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, विशाखापट्टनम निजामुद्दीन विशाखापट्टनम समता एक्सप्रेस और सिकंदराबाद रायपुर सिकंदराबाद को बहाल करने के आदेश जारी किए गए।

मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों पर भर्ती, देखे आवेदन करने की अंतिम तिथि...

मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के पदों पर भर्ती, देखे आवेदन करने की अंतिम तिथि...

कोरबा : एकीकृत बाल विकास परियोजना हरदीबाजार के आंगनबाड़ी केन्द्रों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। हरदीबाजार परियोजना अंतर्गत कुल चार रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 13 मई तक आमंत्रित किया गया है। हरदीबाजार परियोजना के अंतर्गत आने वाले गांवों के आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए मिनीआंगनबाड़ी कार्यकर्ता के एक पद और सहायिका के तीन रिक्त पदों लिए आवेदन मंगाया गया है। आवेदन निर्धारित प्रारूप में कार्यालय परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना हरदीबाजार में निर्धारित तिथि तक कार्यालयीन समय में सीधे जमा कर सकते हैं। भर्ती के संबंध में नियम, शर्तें, आवेदन प्रारूप और अन्य जानकारी के लिए परियोजना कार्यालय हरदीबाजार से संपर्क किया जा सकता है।


परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना हरदीबाजार ने बताया कि मिनीआंगनबाड़ी कार्यकर्ता की भर्ती ग्राम पंचायत नोनबिर्रा के आंगनबाड़ी केन्द्र जमनीपारा में की जाएगी। इसी प्रकार आंगनबाड़ी सहायिकाओं की भर्ती ग्राम पंचायत रैनपुर के केन्द्र रैनपुर-2, ग्राम पंचायत जोरहाडबरी के केन्द्र गंधिरवापारा और ग्राम पंचायत हरदीबाजार के केंद्र गांधीनगर में की जाएगी।


परियोजना अधिकारी ने बताया कि और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के रिक्त पद में भर्ती के लिए आवेदिकाओं को उसी गांव की निवासी होनी चाहिए जिस गांव के आंगनबाड़ी केन्द्र में पद रिक्त हैं। आवेदिका की आयु 18 से 44 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। एक वर्ष या अधिक सेवा का अनुभव रखने वाली कार्यकर्ता, सह सहायिका और संगठिका को आयु सीमा में तीन वर्ष की छुट दी जाएगी। मिनीआंगनबाड़ी कार्यकर्ता पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता बारहवीं अथवा ग्यारहवीं बोर्ड उत्तीर्ण है। इसी प्रकार आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं बोर्ड उत्तीर्ण है।
 

 RAIPUR NEWS : लिफ्ट कारोबारी की हत्या मामले में एक आरोपी गिरफ्तार...

RAIPUR NEWS : लिफ्ट कारोबारी की हत्या मामले में एक आरोपी गिरफ्तार...

रायपुर : राजधानी रायपुर में लिफ्ट कारोबारी मनोज भालाधरे हत्याकांड मामले में पुलिस ने एक आरोपी प्रेम रहेजा को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पिता दिलीप रहेजा, दीप रहेजा समेत 3 आरोपी अब भी फरार है। बता दें कि संबंधित मामले में पुलिस को मंगलवार को सीसीटीवी फुटेज बरामद हुआ था। इसके आधार पर पुलिस ने कार्यवाही कर आरोपी प्रेम दुब्बानी को गिरफ्तार कर लिया है। ज्ञात हो कि बीते दिनों लिफ्ट कारोबारी की हत्या के बाद आरोपी भाजपा नेता लीलाराम भोजवानी के बेटे किशोर भोजवानी की कार से फरार हो गए थे पुलिस किशोर भोजवानी से भी पूछताछ कर रही है।

घटना राजधानी के डूमरतराई देवपुरी स्थित मेडिकल कॉम्प्लेक्स में लिफ्ट कारोबारी के साथ घटित हुई थी। इस मामले में लिफ्ट कारोबारी कोटा निवासी मनोज भालाधरे और उनके बेटे कुणाल भालाधरे के साथ अज्ञात लोगों ने की बेदम पिटाई की थी। पिटाई के बाद लिफ्ट कारोबारी मनोज मेश्राम की मौत हो गई थी। जिसके बाद पुलिस ने फरार आरोपियों के खिलाफ अपहरण, हत्या का प्रयास, हत्या, अपहरण, लूट और जाति सूचक गाली देने के आरोप में अपराध दर्ज कर किया था।
 

 मिक्सचर में मिले चूहामार की दवा खाने से हुई छात्र की मौत, मामले की जाँच में जुटी पुलिस

मिक्सचर में मिले चूहामार की दवा खाने से हुई छात्र की मौत, मामले की जाँच में जुटी पुलिस

भिलाई : आईटीआई के एक छात्र की चूहे मारने की दवा खाने से मौत हो गई। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है. बताया जा रहा कि चूहों को मारने के लिए वह दवा को मिक्सचर में मिलाकर रखा था, लेकिन मंगलवार को उसी मिक्सचर को वह धोखे से खा लिया। जिसके कारण अचानक उसकी हालत बिगड़ गई। चूहामार दवाई खाने की वजह से छात्र की मौत हो गई।
 
स्मृति नगर पुलिस ने बताया कि कोहका के किराए के मकान में रहने वाला 21 वर्षीय युवक पुरजन कुमार साहू कुरूद रोड पर स्थित अग्रसेन आईटीआई में कोपा में प्रथम वर्ष का छात्र था. इसका मूल निवास ग्राम कजरा रनचिरई है, जहां से वह आईटीआई करने भिलाई आया था और किराए के मकान में रहकर पढाई करता था.
 
बताया जा रहा है कि, जिस घर में रहता था वहां चूहा काफी ज्यादा थे. इन्हें मारने के लिए वह चूहा दवा लेकर आया और मिक्सचर में मिलाकर रखा था, लेकिन मंगलवार को उसी मिक्सचर को पुरजन धोखे से खा लिया, जिससे उसकी तबियत अचानक बिगड़ गई, उसे गंभीर अवस्था में शंकराचार्य अस्पताल जुनवानी उपचार के लिए ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।
                                   
मुख्यमंत्री ने कुसुमी नगर पंचायत के सीएमओ को किया सस्पेंड....

मुख्यमंत्री ने कुसुमी नगर पंचायत के सीएमओ को किया सस्पेंड....

बलरामपुर : छत्तीसगढ़ के बलरामपुर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनता के कार्यों में लापरवाही बरत रहे कुसमी नगर पंचायत के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को सस्पेंड करने के दिए निर्देश दिये हैं। भ्रमण के दौरान राशन कार्ड के लिए भटक रही शशिकला नाम की महिला ने गरीबी रेखा से नाम कटने की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से शिकायत की थी।

मुख्यमंत्री ने अभिलेखों को देखा और प्रकरण के बारे में जानकारी ली तो शिकायत सही पायी गयी। इसके बाद उन्होंने इसके लिए जिम्मेदारी कुसुमी नगर पंचायत के सीएमओ को सस्पेंड करने का आदेश दिया है।
 

दर्दनाक सड़क हादसा : देर रात तेज रफ़्तार कार डिवाइडर से टकराई, 1 की मौके पर ही मौत अन्य घायल....

दर्दनाक सड़क हादसा : देर रात तेज रफ़्तार कार डिवाइडर से टकराई, 1 की मौके पर ही मौत अन्य घायल....

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक बार फिर तेज़ रफ़्तार हादसे का कारण बना है। शहर के खम्हारडीह इलाके के राजीव नगर में मंगलवार की देर रात एक तेज रफ्तार कार राजीव नगर गेट के सामने डिवाइडर से टकरा गई। जोरदार टक्कर से कार चालक की मौके पर ही मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार कार में चालक के अलावा एक महिला और तीन पुरुष सवार थे। सभी दोस्त हैं और दलदल सिवनी से रायपुर के मरीन ड्राइव की ओर से घूमने आ रहे थे। बाकी लोगों को गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आइ-10 कार क्रमांक सीजी- 04 एमएल 6589 को शिवाजी नगर, दलदल सिवनी निवासी राकेश साहू चला रहे थे।

अचानक कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। घटना स्थल पर ही राकेश साहू की मौत हो गई है। उनके साथ उनके दोस्त अर्जुन बानखेड़े को चेहरे पर चोट आई है। वहीं दो साथी सुरेंद्र वर्मा और नंदनी वानखेड़े सकुशल है। घटनास्थल पहुंचने के बाद खम्हारडीह पुलिस की मदद से घायलों को अस्पताल भेजा गया।