छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
आपसी विवाद के चलते श्रद्धालुओं के बीच मारपीट, एक की मौत, कई घायल..

आपसी विवाद के चलते श्रद्धालुओं के बीच मारपीट, एक की मौत, कई घायल..

सूरजपुर : जिले के कुदरगढ़ धाम में आपसी विवाद के चलते श्रद्धालुओं के बीच मारपीट हो गई। इस दौरान 1 व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि कई श्रद्धालु घायल हो गए हैं। इलाके में दहशत का माहौल है।


दरअसल, कोरिया जिले के पटना से लोग माता के दर्शन करने सूरजपुर जिले के कुदरगढ़ धाम पहुंचे थे। इस दौरान उनके बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि वे आपस में मा
रपीट करने लगे। इसी बीच समझाइश देने पहुंचे अन्य श्रद्धालु को भीड़ ने जमकर पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई।


इसके बाद श्रद्धालुओं के बीच अफरा-तफरी मच गई। वे जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे। हमले में गंभीर चोट लगने से ग्राम करौंदामुड़ा निवासी प्रदीप कुशवाहा की मौके पर ही मौत हुई है, जबकि ग्राम रामपुर, बड़सरा और करौंदामुड़ा के कई श्रद्धालु घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 

दिग्विजय स्टेडियम : जहां बैडमिंटन प्रशिक्षण के नाम पर बच्चों से की जा रही फीस की उगाही...

दिग्विजय स्टेडियम : जहां बैडमिंटन प्रशिक्षण के नाम पर बच्चों से की जा रही फीस की उगाही...

राजनांदगांव : खेलों के माध्यम से बच्चों का शारीरिक मानसिक और खेल प्रतिभाओं का जन्म हो सके इसके उद्देश्य से राजनांदगांव में दो दो स्टेडियम बनाए गए हैं। एक अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम और एक महंत राजा दिग्विजय स्टेडियम। विभिन्न खेलों के माध्यम से राजनांदगांव के सबसे पुराने स्टेडियम दिग्विजय में प्रशिक्षण दिया जाता है।


बैडमिंटन टेबल टेनिस और साईं के माध्यम से भी बास्केटबॉल अन्य खेलों में क्रिकेट फुटबॉल आदि खेलो मे शहर व गांव के बच्चे शारीरिक मानसिक और खेलों की प्रतिभा के तहत जिले का नाम राष्ट्रीय ही नहीं अपितु अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऊंचा करने के मकसद से खेलों के प्रशिक्षण आयोजन निरंतर किए जाते हैं पर दिग्विजय स्टेडियम में चलाए जा रहे हैं।

बैडमिंटन प्रशिक्षण में खेलने के लिए आने वाले बच्चों से 1000 की राशि ली जा रही है जो कि अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस प्रशिक्षक को राजनांदगांव स्टेडियम समिति द्वारा बाकायदा 15 हजार की राशि दी जा रही है बावजूद उसके बैडमिंटन खेल प्रशिक्षक बच्चों से पैसे की मांग कर महीने के ग्राहक तैयार कर धन उपार्जन में लगा हुआ है ऐसे प्रशिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाना चाहिए ताकि समर्पित प्रशिक्षक बैडमिंटन खिलाड़ियों को और बच्चों को प्रशिक्षण प्रदान कर सके।


निश्चित रूप से खेल में भी इस तरह के भ्रष्टाचार सामने आने लगेंगे तो आखिर प्रतिभाओं का जन्म कहां से होगा और वो प्रतिभाएं जो आर्थिक संकट से गुजरती रहती हो उनके लिए फीस के रूप में राशि दिया जाना कहां तक संभव हो पाएगा !


दिग्विजय स्टेडियम के प्रबंधक रणविजय सिंह ने बताया की दिग्विजय स्टेडियम समिति के बैडमिंटन कोर्ट में पैसे या फीस लेने का कोई प्रावधान नहीं है हमारे स्टेडियम समिति द्वारा प्रशिक्षक को ₹15000 की राशि प्रतिमाह दी जा रही हैं। बावजूद इसके इस तरह की शिकायत गंभीर है, निश्चित रूप से इस तरह की शिकायत पर प्रशिक्षक को बुलाया जाएगा और इस मामले की पुनरावृत्ति होने पर प्रशिक्षक को निलंबित करने के लिए राजनांदगांव जिला कलेक्टर को भी अवगत कराया जाएगा ताकि भविष्य में इस तरह की चीजें दोबारा ना हो सके।
 

RAIPUR NEWS : विधायक जुनेजा के साथ मंत्री डहरिया ने किया तेलीबांधा तालाब का निरीक्षण...

RAIPUR NEWS : विधायक जुनेजा के साथ मंत्री डहरिया ने किया तेलीबांधा तालाब का निरीक्षण...

रायपुर : रायपुर के हृदय स्थल कहे जाने वाले तेलीबांधा तालाब जो कि फिटबिट के अनुसार 8000 कदम पैदल मार्ग में फैला है। यह स्थान स्थानीय लोगों के पसंदीदा जगहों में से एक है और राजधानी का प्रमुख पर्यटन स्थल भी है। यह शनिवार और रविवार को रायपुर में सबसे व्यस्त सड़कों में से एक हो जाता है इसी के रख रखाव को लेकर क्षेत्र के विधायक कुलदीप जुनेजा के आग्रह पर नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने मरीन ड्राइव तेलीबांधा तालाब का निरीक्षण करने पहुंचे।


विधायक के साथ मंत्री ने चल रहे निर्माणधीन कार्यो का निरीक्षण किया। साथ ही चल रहे कार्यो को गति लाने को कहा। यह जगह स्थानीय लोगों के लिए लोकप्रिय स्थान है, जिसका रख रखाव अत्यंत आवश्यक है प्रतिदिन यहा मनोरंजन के उद्देश्य से 1000 से भी अधिक लोग पहुचते है। यहां बने फूटवाल्क पर लोग सुबह शाम टहलते भी है, लेकिन जगह-जगह गढ्ढे होने से मंत्री ने नगर निगम कमिश्नर व अधिकारियों को रखरखाव के लिए सात दिनों के अंदर पेवर्स समतलीकरण के लिए नोटिस देकर जवाब मांगा।
सात दिनों के अंदर सभी गढ्ढे बराबर करने के निर्देश दिए और स्मार्ट सिटी के कार्यो का भी निरीक्षण किया। इस क्षेत्र में लगे लाइटो को भी ठीक करने के निर्देशित किया। इस अवसर पर नगर के महापौर एजाज ढेबर, नगर निगम कमिश्नर प्रभात मलिक, एल्डरमेन सुनील भुवल, तरुणेश परिहार उपस्थित थे।
 

गर्मियों में लू से बचने के लिए अपनाएं ये रामबाण घरेलू नुस्खा, तुरंत होगा असर...

गर्मियों में लू से बचने के लिए अपनाएं ये रामबाण घरेलू नुस्खा, तुरंत होगा असर...

रायपुर : गर्मी में आग बरसाते सूरज और गर्म हवा के थपेड़ों को झेलना काफी मुश्किल होता है। भीषण गर्मी न केवल दैनिक दिनचर्या को असहज बनाती है, बल्कि बाहर कदम रखना भी असंभव हो जाता है। जितना हम एयर कंडीशनर औरवाटर कूलर के आराम में अंदर रहना चाहते हैं, दुख की बात है कि हम सभी के पास काम है। अगर बाहर कदम रखते ही गर्मी आपकी सारी ऊर्जाको सोख लेती है। चिलचिलाती गर्मी से जुड़ी सबसे गंभीर प्रकार की बीमारियों में से एक हीट स्ट्रोक है। जिसे लू कहा जाता है।गर्मियों में लू की समस्या काफ़ी भयावह हो जाती है और इससे बचना काफ़ी मुश्किल होता है।


आइए जानते है लू से बचनेके रामबाण इलाज : तरल पदार्थ का खूब सेवन करें सबसे पहले आपको शरीर में निर्जलीकरण और कम तरल पदार्थ के स्तर से लड़ने के लिए पर्याप्त पानी पीने की ज़रूरत है।


कच्चे आम : यह सुखदायक और ताज़ा आम का पेय आपके शरीर को तुरंत ऊर्जा प्रदान करेगा कच्चे आम और मसालों जैसे काली मिर्च और काला नमक सेबना आम पन्ना शरीर के इलेक्ट्रोलाइट स्तर को संतुलित करने के लिए जाना जाता हैबेहतर परिणाम के लिए दिन में कम से कम दो बार इस पेय का सेवन करें।


सेब का सिरका :
एक गिलास ठंडे पानी में 1 चम्मच सेब का सिरका और एक बड़ा चम्मच शहद मिलाएंयह मिश्रण शरीर में खोए हुए इलेक्ट्रोलाइट्स को फिर से भरने में मदद करेगा।


छाछ : छाछ, जिसे ‘छास‘ के नाम से भी जाना जाता है, खनिजों और विटामिनों से भरा होता है जो आपके शरीर के तापमान को नियंत्रित करने में मददकर सकता है यह स्वादिष्ट गर्मियों का पेय न केवल आपके दोपहर और रात के खाने के साथ अच्छा लगता है बल्कि अपने आप में भी बहुत अच्छा है।


प्याज का रस :
जब आप हीट स्ट्रोक के कारण शरीर के उच्च तापमान से जूझ रहे हों, तो प्याज के रस को कानों के पीछे, पैरों के नीचे और छाती पर लगाने से लक्षणों से राहत मिल सकती है।
 

छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 23 ट्रेनों का परिचालन एक माह के लिए बंद करने के फैसले पर मुख्यमंत्री ने जताई कड़ी आपत्ति......

छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 23 ट्रेनों का परिचालन एक माह के लिए बंद करने के फैसले पर मुख्यमंत्री ने जताई कड़ी आपत्ति......

रायपुर : मुख्यमंत्री ने रेलवे द्वारा छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 23 लोकल रेलों का परिचालन 24 अप्रैल 2022 से बंद करने के फैसले पर कड़ी आपत्ति जताई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव द्वारा रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली लोकल रेलों का परिचालन यथावत् जारी रखने का आग्रह किया गया है।


ज्ञातव्य है कि प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर द्वारा 23 अप्रैल 2022 को जारी आदेश द्वारा छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली कुल 23 एक्सप्रेस तथा लोकल ट्रेनों का परिचालन 24 अप्रैल 2022 से आगामी एक माह के लिये बंद कर दिया गया है। यह सभी ट्रेन छत्तीसगढ़ राज्य के अंतर्गत रेल मार्गों से प्रतिदिन आना-जाना करती हैं। इन ट्रेनों के परिचालन बंद करने के पूर्व यात्रियों के लिए किसी प्रकार की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है।


मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने इस संबंध में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को पत्र में लिखा है कि इसके पूर्व भी प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर के 31 मार्च 2022 के आदेश द्वारा कुल 10 रेलों का परिचालन बंद कर दिया गया था। इन 10 रेलों में से 08 रेलें छत्तीसगढ़ राज्य के रेल मार्गों पर आवागमन करती थी। उपरोक्त रेलों का परिचालन यथावत रखने हेतु राज्य शासन द्वारा 5 अप्रैल 2022 को पत्र लिखकर अनुरोध किया गया था, किन्तु राज्य शासन के अनुरोध को अनदेखा किया गया।


अपर मुख्य सचिव ने पत्र में लिखा है कि प्रदेश में मध्यम एवं निम्न वर्ग के अनेक यात्री है, जो प्रतिदिन उपरोक्त रेलों से यात्रा करते हुए अपने गंतव्य स्थल तक पहुंचते हैं। रेलों के बंद होने से प्रतिदिन यात्रा करने वाले छोटे-छोटे व्यवसायी, रोजगार एवं शासकीय तथा अर्द्धशासकीय सेवा से जुड़े व्यक्तियों, शालेय एवं महाविद्यालय के छात्रों आदि के जाने-आने में काफी असुविधा होगी। ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिये जाने से निश्चित रूप से ग्रीष्मावकाश में की जाने वाली यात्राओं पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।


अपर मुख्य सचिव ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी से समग्र स्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक, दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे, बिलासपुर को उनके 23 अप्रैल 2022 को जारी आदेश को तत्काल प्रभाव से निरस्त करते हुए विषयांकित रेलों (कुल 23) का परिसंचालन बहाल किये जाने हेतु तत्काल निर्देशित करने का अनुरोध किया है।
 

दर्दनाक सड़क हादसा : तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, एक की मौत, दो घायल........

दर्दनाक सड़क हादसा : तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, एक की मौत, दो घायल........

जगदलपुर : कोतवाली थाना क्षेत्र के गणपति रिसार्ट के आगे खड़कघाट के पास गैस सिलेण्डर से भरी ट्रक ने बाइक सवार तीन युवक को अपनी चपेट में ले लिया। इस घटना से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दो युवक को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


मठपाल निवासी सुमन कश्यप 30 वर्ष, निरंजन कश्यप 26 वर्ष और तरूण साहनी 26 वर्ष बाइक क्रमांक सीजी 17 केएस 8104 में सवार होकर कहीं जा रहे थे तभी गणपति रिसार्ट के आगे खड़कघाट के पास इंडेन गैस सिलेण्डर से भरी ट्रक के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए बाइक को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे बाइक सवार सुमन की मौत हो गई। वहीं दोनों घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 

युवती का चेहरा लगाकर अश्लील विडियो किया वायरल, मामले की जाँच में जुटी पुलिस.......

युवती का चेहरा लगाकर अश्लील विडियो किया वायरल, मामले की जाँच में जुटी पुलिस.......

महासमुंद : एक अश्लील वीडियो में युवती का चेहरा चिपकाया और फेसबुक सोशल मीडिया में फेक आईडी बनाकर वीडियो वायरल किए जाने का मामला सामने आया है। मामला कोमाखान थाना क्षेत्र का है।

पुलिस को पीडि़ता ने बताया कि विगत 15 से 22 अप्रैल के बीच अज्ञात द्वारा फेसबुक में उनकी फेक आईडी बनाकर अश्लील वीडियो में उनका चेहरा चिपकाकर सोशल मीडिया में वायरल किया गया है। शिकायत पर पुलिस ने 509 ख, 67 आईटी एक्ट की धारा के तहत जुर्म दर्ज कर जांच में लिया है। 

तालाब में  नहाने  गये दो भाईयों की डूबने से  हुई मौत.....

तालाब में नहाने गये दो भाईयों की डूबने से हुई मौत.....

कोरबा : खेल खेल में तालाब में नहाने गए रिश्ते में भाई दो मासूम की डूबने से मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही गांव में शोक की लहर व्याप्त हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


घटना पाली-तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा के गृह ग्राम पोलमी में उनके निवास के सामने स्थित तालाब में घटित हुई। ग्राम के ही दो मासूम उरावपारा पोलमी निवासी गौरव केरकेट्टा पिता राजू केरकेट्टा छह वर्ष व शिव करकेटा पिता अजय केरकेट्टा चार वर्ष खेल. खेल में तालाब के निकट पहुंच गए और नहाने के लिए पानी में उतर गए। इस बीच देखते ही देखते गहरे पानी में चले गए। परिजन घर में बोरवेल्स का काम कराने में व्यस्त थे।

काफी समय तक बच्चे दिखाई नही दिए, तब उनकी खोजबीन शुरू की गई। तालाब के किनारे कपड़े देख स्वजनों को अनहोनी की आशंका हुई और उन्होंने पानी में तलाश किया। जहां दोनों बच्चे मृत अवस्था में मिले। उम्मीद में स्वजनों ने दोनों बच्चों को तत्काल पाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया, जहां चिकित्सकों ने परीक्षण उपरांत मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही गांव में शोक की लहर छा गई।


एक अन्य घटना में ग्राम पंचायत बतरा निवासी 35 वर्षीय ग्रामीण की भी तालाब में डूबने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जब वह काफी देर तक ग्रामीण अपने घर नहीं पहुंचा, तो परिजनों को चिंता हुई और उसकी तलाश शुरू की गई। तालाब के किनारे कपड़ा मिला। जिसके आधार पर परिजनों ने तालाब में खोजबीन की और ग्रामीण का शव बरामद किया। पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए पंचनामा और पोस्टमार्टम की कार्रवाई के बाद परिजनों को शव सौंप दिया।
 

लापरवाही : 4 साल के मासूम की गई जान, जानें पूरा मामला...

लापरवाही : 4 साल के मासूम की गई जान, जानें पूरा मामला...

पखांजूर : ग्राम पंचायत बैकण्ठपुर के लापरवाही के चलते एक चार वर्षीय मासूम बच्चे की जान गई।जानकारी अनुसार मायापुर बाजार में ग्राम पंचायत बैकण्ठपुर के सरपंच द्वारा ढेड़ वर्ष पूर्व सामुदायिक शौचालय के लिए बनाया गया था गड्ढा जिस गड्ढा में गिरने से चार वर्षीय मासूम अंकित मंडल पिता सुजय मंडल की मौत हो गई।


घटना सुबह 10 बजे की है, जब बच्चा अपना घर के पास खेल रहा था तभी फिसल कर पंचायत द्वारा खोदे गए गड्ढे में जा गिरा। शुक्रवार को सुबह हुई वर्षा से गड्ढे में पानी जम गया था,और बच्चा उस मे डूब गया।काफी देर तक जब बच्चा नही दिखा तो परिजनों ने बच्चा का खोज बिन में लग गया पर बच्चा नही मिला।करीब एक बजे के समय मे शव पानी के जब ऊपर आया तो परिवार वालो ने देखा और शव को निकलकर पखांजुर सिविल अस्पताल में लेकर गए।जंहा डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।


इस गड्ढे को सन 2020 में ग्राम पंचायत बैकण्ठपुर के तात्कालिक प्रभारी सरपंच सत्यरंजन गाईंन ने पंचायत के बाजार में सामुदायिक शौचालय निर्माण के लिए खोदा था।इस शौचालय निर्माण के लिए पंचायत द्वारा 2 लाख की राशि का आहरण भी किया गया है पर काम के नाम पर उस पैसा से महज एक गड्ढा ही खोदा गया और गड्ढे के आगे शौचालय निर्माण का कुछ ही हिस्सा में भवन बनाया गया है।


ग्रामीणों का आरोप है कि तात्कालिक सरपंच द्वारा जितनी राशि का अहरण किया गया है उसका आधा भी काम नही कराया गया और इस लापरवाही के वजह से बच्चा का जान गई। ग्राम पंचायत के वार्ड पंच संपा गईन,विशाखा कीर्तनिया,सपन बैध,जोतिका सरकार,सुषमा गोलदार, आदि ने कहा है कि ये बच्चा के मौत की जिम्मेदारी तात्कालिक सरपंच का है प्रशासन मामले में पूर्व सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज करें।
 

आंदोलनरत किसानों को जबरन हटाने से भड़के टिकैत, कही यहाँ बाते...

आंदोलनरत किसानों को जबरन हटाने से भड़के टिकैत, कही यहाँ बाते...

रायपुर : नया रायपुर में नया रायपुर संघर्ष समिति की तरफ से 3 महीने से अधिक समय से धरना आंदोलन किया जा रहा है। वहीं रविवार की सुबह प्रशासनिक अमले ने पुलिस बल के साथ धरना स्थल से आंदोलनकारी किसानों के तंबू और लाउड स्पीकर इत्यादि को हटाया। इस घटना से भड़के किसान नेता राकेश का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने राज्य सरकार से कहा कि किसानों को तंग न करें, मैं 27 अप्रैल को रायपुर आ रहा हूं।


दरअसल लंबे समय से नवा रायपुर के किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। समय समय पर लोगों को बुलाकर बड़ी संख्या में रैली निकाली जाती रही है। लेकिन अब तक किसानों और प्रशासन के बीच सहमति नहीं बनी है। इसी बीच संघर्ष समिति के पदाधिकारियों के साथ पूर्व में कई लेवल पर चर्चा कर धरना समाप्त करने भी मौखिक और लिखित रूप से कहा गया था। जिसके बाद रविवार की सुबह प्रशासन एवं पुलिस की टीम ने एनआरडीए परिसर जाकर संघर्ष समिति के उपस्थित सदस्यों को परिसर में लगाए गए टेंट और लाउडस्पीकर को हटाने कहा गया। स्वयं से टेंट हटाने की समझाईश दी गयी परंतु सदस्यों द्वारा मना किया गया। मैजिस्ट्रेट की उपस्थिति में अमले द्वारा अनाधिकृत टेंट को हटाया गया और सामग्री जप्त की गयी है।


इस घटना के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में किसानो के धरना काफी दिनों से जारी है। छत्तीसगढ़ सरकार से भी किसानों की चर्चा हो चुकी है। 27 और 28 अप्रैल को मै रायपुर पहुंचने वाला हूं, जहां दो दिनों तक रहकर किसानो के धरने में बैठूंगा। सरकार से अनुरोध है कि पुलिस प्रशासन से दबाव बनाकर सरकार किसानों को तंग ना करें। राकेश टिकैत ने कहा कि अपने छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान वह किसानों और सरकार से चर्चा करेंगे। उन्होंने किसानो शांति की अपील करते हुए कहा कि किसान संगठित होकर शांति से बैठें और सरकार से बातचीत का रास्ता निकालें।
 

भीषण सड़क हादसा :दुर्घटना में दो व्यापारियों हुई दर्दनाक मौत...

भीषण सड़क हादसा :दुर्घटना में दो व्यापारियों हुई दर्दनाक मौत...

कोंडागांव : जोबा NH30 पर सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। ट्रक ओर कार की जबरदस्त टक्कर से कार सवारों की मौके पर मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक ट्रक चालक को हल्की चोट आई है।

ट्रक जगदलपुर से रायपुर की ओर जा रहा था, वहीं कार कोंडागांव से जगदलपुर जा रही थी। दोनों की आमने सामने जबरदस्त टक्कर से कार सवारों की मौत हुई है। दोनों मृतक कोंडागांव के बताए जा रहे हैं। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची। मृतकों के नाम अमित कुमेटी और बादल तिर्की है, जो कोरबा के निवासी थे और कोंडागांव में व्यापार करते थे। 

मौसम अलर्ट: प्रदेश में आज भी आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार

मौसम अलर्ट: प्रदेश में आज भी आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम में बदलाव हुआ है। आज भी कई जगहों में अधड़ के साथ बारिश के आसार है। वहीं कुछ स्थानों में बिजली गिरने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। दूसरी ओर गर्मी के बाद बारिश होने से उमस बढ़ गई है। वहीं बीते दिनों से लगातार दोपहर बाद अंधड़ के साथ बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा बना हुआ है, जो उत्तर पूर्व मध्य प्रदेश और उससे लगे छत्तीसगढ़ के ऊपर 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।
यही वजह है कि बीते कुछ दिनों से दोपहर बाद मौसम में बदलाव हो जा रहा है। वहीं प्रदेश के उत्तरी क्षेत्र में उत्तर से हवा और दक्षिणी क्षेत्र में दक्षिण से हवा आ रही है। जिसके कारण तापमान में बदलाव हुआ है।
आज प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने की संभावना है। वहीं कहीं—कहीं हल्की वर्षा होने, गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। वहीं कई जगहों में अंधड भी चलने के आसार है। बदले मौसम का सबसे ज्यादा प्रभाव दक्षिण छत्तीसगढ़ में देखने को मिलेगा।

 

यात्रीगण कृपया ध्यान दें!छत्तीसगढ़ से चलने और गुजरने वाली करीब 24 ट्रेनें एक माह के लिए रद्द, देखें पूरी सूची

यात्रीगण कृपया ध्यान दें!छत्तीसगढ़ से चलने और गुजरने वाली करीब 24 ट्रेनें एक माह के लिए रद्द, देखें पूरी सूची

ट्रेन से आप कहीं जाना चाह रहे हैं या जाने वाले हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। रेलवे ने छत्तीसगढ़ से चलने और गुजरने वाली करीब 24 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इन ट्रेनों के रद्द होने के बाद कोई वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं की गई है। रेलवे की तरफ से कहा गया है कि ट्रैक अपग्रेडेशन वर्क की वजह से यह ट्रेनें नहीं चलाई जा सकेंगी। पैसेंजर ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों की मुश्किलें बढ़नी लगभग तय है।
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे के रायपुर व नागपुर मंडल के सभी सेक्शन में रेल परिचालन से संबंधित अपग्रेडेशन वर्क कराया जा रहा है, जिसके वजह से ट्रेनों को रद्द किया गया है। ट्रेनें 24 अप्रैल से 29 मई तक रद्द रहेंगी। रद्द ट्रेनों में बिलासपुर, अमृतसर, बीकानेर, विशाखापट्टनम, झारसुगुड़ा, पुरी, एलटीटी शामिल है। राजनांदगांव से दुर्ग-भिलाई, रायपुर व बिलासपुर रूट पर चलने वाली ट्रेनें शामिल हैं। एक्सप्रेस ट्रेनों से लेकर पैसेंजर व लोकल ट्रेनें भी इस अग्रेडेशन वर्क से प्रभावित होंगी। रद्द होने वाली ट्रेनों में दैनिक व साप्ताहिक ट्रेनें भी शामिल है।
रद्द होने वाली ट्रेनों की सूची
● गाड़ी संख्या 18237 कोरबा-अमृतसर एक्सप्रेस कोरबा स्टेशन से दिनांक 24 अप्रैल से 23 मई 2022 तक रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 18238 अमृतसर-बिलासपुर एक्सप्रेस अमृतसर से 24 अप्रैल 2022 से 23 मई 2022 तक रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 12771 सिकंदराबाद-रायपुर त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस सिकंदराबाद से दिनांक 25, 27, 29 अप्रैल 2, 4,6,9 11,13,16,18, 20,23, 29 मई, 2022 को रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 12772 रायपुर-सिकंदराबाद त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस रायपुर से दिनांक 26,,28, 30 अप्रैल एवं 03, 05, 07,10,12,14, 17, 19, 21, 24 मई को रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 12880 भुनेश्वर-एलटीटी द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस भुवनेश्वर से दिनांक 25, 28 अप्रैल एवं 2,5, 12, 16 19 ,23 मई को रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 12879 एलटीटी-भुवनेश्वर द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस एल टी टी से दिनांक 27, 29 अप्रैल एवं 4 ,7, 11, 14, 18, 21, 25 मई को रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 22866 पुरी-एलटीटी साप्ताहिक एक्सप्रेस पुरी से दिनांक 26 अप्रैल एवं 3, 10, 17 मई को रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 22865 एलटीटी-पुरी साप्ताहिक एक्सप्रेस एलटीटी से 28 अप्रैल एवं 5,12,19 मई को रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 12812 हटिया-एलटीटी द्वि साप्ताहिक एक्सप्रेस दिनांक 29, 30 अप्रैल 6,7 ,13 14, 20, 21 मई को रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 12811 एलटीटी-हटिया द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस एलटीटी से 01, 02,08,09,15,16,22,23 मई को रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 22847 विशाखापट्टनम-एलटीटी साप्ताहिक एक्सप्रेस विशाखापट्टनम से 01,3, 8, 10 15, 17, 22, 24 मई को रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 22848 एलटीटी-विशाखापटनम साप्ताहिक एक्सप्रेस एलटीटी से दिनांक 3,10, 17, 24 मई को रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 20843 बिलासपुर -भगत की कोठी द्वि साप्ताहिक एक्सप्रेस बिलासपुर से दिनांक 25 26 अप्रैल एवं 2, 3, 9, 10, 16, 17,23 मई को रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 20844 भगत की कोठी बिलासपुर द्वि साप्ताहिक एक्सप्रेस भगत की कोठी से दिनांक 28 ,30 अप्रैल एवं 5,7, 12 , 14, 19, 21, 26 मई को रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 20845 बिलासपुर-बीकानेर द्वि साप्ताहिक एक्सप्रेस बिलासपुर से 28, 30 अप्रैल एवं 05, 07, 12,14,19,21 मई को रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 20846 बीकानेर-बिलासपुर द्वि साप्ताहिक एक्सप्रेस बीकानेर से दिनांक 1,3,8, 10, 15, 17 22, 24 मई को रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 12807 विशाखापट्टनम-निजामुद्दीन पंच साप्ताहिक एक्सप्रेस विशाखापट्टनम से 26 27 28 30 अप्रैल 01,3, 4, 5, 7, 8, 10 11, 14, 15, 17, 18, 19, 21 22 मई को रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 12808 निजामुद्दीन-विशाखापट्टनम पंच साप्ताहिक एक्सप्रेस निजामुद्दीन से दिनांक 28, 29, 30 अप्रैल एवं 2,3, 5, 6, 7, 9, 10, 12, 13, 14, 16, 17, 19, 20, 21, 24 मई को रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 08861 गोंदिया-झारसुगुड़ा मेमू पैसेंजर स्पेशल गोंदिया से दिनांक 24 अप्रैल से 23 मई 2022 तक रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 08862 झारसुगुड़ा-गोंदिया मेमू पैसेंजर स्पेशल झारसुगुड़ा से दिनांक 25 अप्रैल से 24 मई 2022 तक रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 08709 रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू पैसेंजर स्पेशल रायपुर से 30 मई 2022 तक रद्द रहेगी
● गाड़ी संख्या 08710 डोंगरगढ़-रायपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल डोंगरगढ़ से दिनांक 24 मई 2022 तक रद्द रहेगी।
● गाड़ी संख्या 18237 कोरबा-अमृतसर रद्द रहने के कारण गाड़ी संख्या गाड़ी संख्या 08210 बिलासपुर-गेवरारोड पैसेंजर स्पेशल 24 अप्रैल से 23 मई तक रद्द रहेगी।

 

रिश्ते हुए शर्मशार , पुत्र ने अपनी सगी माँ के साथ किया दुष्कर्म

रिश्ते हुए शर्मशार , पुत्र ने अपनी सगी माँ के साथ किया दुष्कर्म

रायपुर : शराब के नशे में धुत एक युवक द्वारा अपनी सगी मां के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। घटना के बाद क्षेत्र के लोगों द्वारा आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की जा रही है। मां बेटे के रिश्ते को कलंकित करने वाला यह मामला खरोरा थानाक्षेत्र के ग्राम कोसरंगी का है।

मिली जानकारी के अनुसार 21 अप्रैल की रात को क्षेत्र के ग्राम कोसरंगी में रहने वाला युवक शराब के नशे में धुत होकर अपने घर पहुंचा। तब उसकी बहनें पड़ोस में गई हुई थीं। मदहोश युवक की घर पर अकेली मौजूद मां पर ही नीयत बिगड़ गई और उसने अपनी की मां के साथ जबरदस्ती दुष्कर्म कर की घटना को अंजाम दिया। इस घटना से व्यथित महिला को समझ नही आ रहा था कि क्या करे। लोक लाज के डर से उसने घटना के दिन कुछ ही कहा किंतु अगले दिन उसने साहस बटोरकर खरोरा थाने में अपने बेटे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।

जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। इधर इस घटना की जानकारी जैसे ही गांव के लोगो का हुई तो लोगों में फैल गया और ग्रामीणों ने थाने में हल्ला बोल दिया और आरोपी युवक को फांसी देने की मांग पर अड़े है। इधर इस घटना के बाद से युवक की मां तथा बहनें व्यथित और सदमें में है।

 

इंडियन गैस की ट्रक ने मारी ठोकर , बाइक सवार की मौत

इंडियन गैस की ट्रक ने मारी ठोकर , बाइक सवार की मौत

जगदलपुर: गणपति रिसोर्ट के आगे एक मोटर साइकिल को इंडियन गैस की ट्रक ने ठोकर मार दिया। इस दुर्घटना में एक युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गया, वहीं बाइक में सवार दो ग्रामीण घायल हो गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार मोटर साइकिल क्रमांक सीजी 17 केएस 8104 में मृतक और दो ग्रामीण सवार थे। गणपति रिसोर्ट के आगे इंडियन गैस की ट्रक ने ठोकर मार दिया।

इस दुर्घटना में सुमन कश्यप, निरंजन कश्यप तरुण साहनी तीनों निवासी मोरठपाल, ट्रक की ठोकर से मोटर साइकिल चालक सुमन कश्यप की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, घायल युवक का उपचार मेकॉज में चल रहा है।

 अवैध संबंध के चलते प्रेमिका के भाई ने रची थी हत्या की साजिश...

अवैध संबंध के चलते प्रेमिका के भाई ने रची थी हत्या की साजिश...

कवर्धा : जिले के स्थानीय भोजली तालाब में एक युवक का अधजला शव मिला था। मामले की जांच में जुटी पुलिस ने चंद घंटों में ही मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने मृतक के प्रेमिका के भाई और उसके दोस्त को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से हत्या में इस्तेमाल किए जाने वाले हथियार को पुलिस ने जब्त कर लिया है। वहीं आरोपी के पास से मृतक की बाइक और सोने की अंगूठी भी बरामद की गई है।

बता दें कि, अधजली लाश मामले का पुलिस ने चंद घंटों में ही खुलासा कर दिया है। मामले की जांच में जुटी पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के लिए टीम का गठन कर जांच शुरु की। जांच के दौरान पुलिस को मृतक के अवैध संबंध होने की जानकारी मिली। साथ ही आसपास क्षेत्र के व्यक्तियों से पूछताछ करने पर पता चला कि बीती रात एक अन्य व्यक्ति के साथ जाते देखा गया था।

टीम के द्वारा उस अज्ञात व्यक्ति की पहचान अपचारी बालक के रूप में की गई। जिसके बाद घेराबंदी कर पकड़ा गया। फिर उसने पूछताछ में बताया कि उसकी बहन के साथ मृतक का अवैध संबंध था और कुछ दिनों पहले उसकी बहन से उसका ब्रेकअप हो गया था, लेकिन उसके बाद भी वह उससे मिलने के लिए लगा रहता था। इसलिए काफी दिन से हत्या की साजिश रच रहा था।

आगे पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पूरी तैयारी के साथ मृतक रोहित सिन्हा को फोन कर दारू पीने के लिए बुलाया और मृतक के मोटर सायकल से ही भोजली तालाब के पास पहुंचकर दारू पिया। उसी दौरान मृतक के मुंह से आरोपी के मां और बहन के लिए अपशब्द निकल गया और फिर आरोपी ने गुस्से में आकर चाकूनुमा कटर से गले को काटकर धक्का देकर गिरा दिया। उसके बाद भी मृतक ने उठने की कोशिश की, लेकिन आरोपी ने उसके गले में लटके पंछे से गला घोटकर मौत के घाट उतार दिया। उसके बाद मृतक की लाश में पेट्रेल छिड़कर आग लगा दिया।

आरोपी ने पुलिस से बचने के लिए मृतक की बाइक और सोने की चैन और अंगूठी लेकर फरार हो गया। आरोपी ने गाड़ी को छुपाने के लिए अपने दोस्त का सहारा लिया। वहीं आरोपी के दोस्त को भी अपराध छुपाने के मामले में गिऱफ्तार किया गया है। आरोपियों के पास से हत्या में इस्तेमाल किए जाने वाला हथियार, अंगूठी, चैन और बाइक बरामद कर जब्त कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
 

ईनामी नक्सली कमांडर के साथ 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

ईनामी नक्सली कमांडर के साथ 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

सुकमा : जिले में चलाये जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान पूना नर्कोम के तहत एक नक्सली दंपत्ति सहित 04 नक्सलियों ने सुकमा एसपी सुनील शर्मा के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है। ये सभी आत्मसमर्पित नक्सली पिछले कई वर्षों से सक्रिय थे। इनमें से एक उत्तर से बस्तर डिवीजन प्रेस टीम का कमांडर है एवं उसकी पत्नि प्रेस टीम की सदस्य है।

दोनो नक्सली दंपत्ति प्रेस नोट, बैनर पोस्टर बनाने और चस्पा करने के कार्य किया करते थे। वहीं 02 अन्य प्लाटून नंबर 17 सेक्शन ए का सदस्य एवं प्लाटून नंबर 04 का सदस्य है। ये दोनों नक्सली हत्या, लूट, आगजनी समेत कई बड़ी वारदातों में शामिल रहे हैं।

आत्मसमर्पित नक्सली मुचाकी सोमड़ा उत्तर बस्तर डिवीजन प्रेस टीम का कमांडर है, मुचाकी सोमड़ा इसपर 03 लाख रुपए का इनाम घोषित है। जबकि इसकी पत्नी मुचाकी सोमड़ी प्रेस टीम की सदस्य है। मुचाकी सोमड़ी को माओवाद संगठन में रहते हुए ही प्यार हुआ। फिर दोनों ने शादी कर ली। ये दोनों पिछले कई सालों से संगठन में रहकर प्रेस नोट , बैनर पोस्टर बनाने और चस्पा करने के कार्य किया करते थे।

इसके साथ पोडिय़म रमेश और माड़वी मुड़ा पिछले कई सालों से माओवाद संगठन में सक्रिय होकर काम कर रहे थे। माड़वी मुड़ा प्लाटून नंबर 17 सेक्शन ए का सदस्य है। वहीं पोडिय़म रमेश प्लाटून नंबर 04 का सदस्य है। इन दोनों को माओवादियों पर 02-02 लाख रुपए का इनाम घोषित है।

आवारा कुत्ते का आतंक, 15 लोगों को किया घायल...

आवारा कुत्ते का आतंक, 15 लोगों को किया घायल...

बिलाईगढ़ : बिलाईगढ़ इलाके के ग्राम मुड़पार और कैथा में आवारा कुत्ते के हमले का मामला सामने आया हैं। जहां आवारा कुत्ते की हमले से लगभग 15 ग्रामीण घायल हो गये है।

 



डॉक्टर और परिजनों से मिली जानकारी के मुताबिक सभी घायल ग्रामीण रात को बाहर में सो रहा था। तकरीबन रात लगभग 3 बजे के आसपास अचानक आवारा कुत्ते ने ग्रामीणों पर हमला कर घायल कर दिया। जिससे ग्रामीणों में खलबली मच गई। देखते ही देखते आवारा कुत्ते ने लगभग 15 ग्रामीणों को अपना शिकार बना लिया। ततपश्चात ग्रामीण सभी घायलों को 108 और निजी वाहनों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिलाईगढ़ लाया और भर्ती कराया जहाँ डॉक्टरों ने घायलों की स्थिति देखते हुए तत्काल इलाज करना शुरू किया।

वहीं आवारा कुत्ता के हमलें से अधिक चोंटे आय ग्रामीणों की बेहतर इलाज के लिए बलौदाबाजार रेफर किया गया है। फिलहाल 12 लोगों की स्थिति अभी सुधार हो गया है और सभी का ईलाज जारी है।
 

पेट्रोलियम पदार्थो के दाम बढऩे से रसोई पर पड़ा असर, इन खाद्य पदार्थो के दामों में हुई वृद्धि....

पेट्रोलियम पदार्थो के दाम बढऩे से रसोई पर पड़ा असर, इन खाद्य पदार्थो के दामों में हुई वृद्धि....

कोरबा : बढ़ती महंगाई से आम आदमी परेशान हैं। लोगों के घर की रसोई का बजट बिगड़ गया है। एक साल में दाल, चावल, तेल, आटा की कीमतों में 10 से 15 प्रतिशत की वृद्घि हुई है। मध्यम वर्गीय परिवार की कमाई का अधिकांश हिस्सा रसोई में ही खर्च हो रही है।


पेट्रोलियम पदार्थो के दाम बढऩे का सीधा असर रसोई पर भी पड़ा है। परिवहन महंगा होने के कारण चावल, दाल, आटा, तेल की कीमतें भी आसमान छू रही हैं। किराना सामानों के बढते दाम ने आम आदमी को सोचने पर मजबूर कर दिया है। पिछले एक साल में रसोई का बजट 10 से 15 प्रतिशत बढ़ गया है। मध्यमवर्गीय परिवार का रसोई का एक माह का खर्च 7 हजार था वह अब साढ़े आठ हजार और जिनका 10 हजार खर्च था वह 12 हजार तक पहुंच गया है। रोज कमाकर खाने वाले निम्न वर्गीय परिवारों की स्थिति और खराब है।

उनकी अधिकांश कमाई राशन में ही खर्च हो रही है। थोक व फुटकर भाव में काफी अंतर आ गया है। थोक के बजाय फुटकर में दाम अधिक बढ़ रहे हैं। महंगाई का असर वैसे तो हर वर्ग पर पड़ रहा हैए लेकिन सबसे अधिक मार निम्न मध्यम वर्गीय परिवार पर पड़ रही है। गृहिणियों का कहना है कि पहले उन्हें रसोई खर्च में से कुछ बचत हो जाती थीए लेकिन अब उनकी बचत राशि भी रसोई पर खर्च हो रही है। गैस सिलेंडर से लेकर खाद्य तेल, सब्जी, मसाले, दूध दही, पनीर सभी वस्तुएं महंगी होती जा रही हैं। अधिक महंगाई बढने के कारण रसोई चलाने में पसीना निकल रहा है। महंगाई के कारण घर के बजट पर असर पड़ रहा है। इसके अलावा रसोई गैस की कीमत भी आसमान छू रही है।
 

CG NEWS : 56 पाव देशी शराब के साथ 3 लोग गिरफ्तार.....

CG NEWS : 56 पाव देशी शराब के साथ 3 लोग गिरफ्तार.....

रायपुर : धरसींवा थाना पुलिस ने अलग-अलग जगहों से अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाले 3 युवको को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से कुल 56 पाव देशी शराब एवं नगदी 890 रूपये जब्त किया है।

गिरफ्तार आरोपियों में राहुल निषाद पिता नरोत्तम 27 वर्ष, भुनेन्द्र वर्मा पिता लोकनाथ 23 वर्ष और विक्की जांगड़े 24 वर्ष शामिल है। तीनों के खिलाफ आबकारी एक्ट 34-1 के तहत कार्रवाई की जा रही है।

 

CG CRIME NEWS : युवक की अधजली लाश मिलने से मची सनसनी...

CG CRIME NEWS : युवक की अधजली लाश मिलने से मची सनसनी...

कवर्धा : युवक की अधजली लाश भोजली तालाब के पास मिली। युवक कवर्धा के कैलाश नगर के रोहित सिन्हा के रूप मे हुई शिनाख्त।मौके पर पहुंची पुलिस जांच मे जुटी। युवक का बाजार चारभाटा मे कीटनाशक की है दुकान।

मौके पर सब्जी काटने का चाकू, डिस्पोजल गिलास व पानी पाऊच मिला। सभी एंगल की जांच कर रही है पुलिस।परिजनों ने हत्या का जताया अशंका। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र की घटना हैं। जानकारी के अनुसार शंका के आधार पर 1 ब्यक्ति को हिरासत में ले पुलिस पूछताछ कर रही है। 

जूते की दुकान में लगी आग से लाखों का सामान खाक, सामने आई ये वजह...

जूते की दुकान में लगी आग से लाखों का सामान खाक, सामने आई ये वजह...

रायपुर/ तिल्दा : रायपुर से सटे तिल्दा ब्लॉक में स्थित एक जूते की दुकान में भीषण आग लग गई। इस आग में लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की टीम भी पहुंची जहां कड़ी मशक्क्त के बाद इस आग पर काबू पाया जा सका। आशंका जताई जा रही है कि ये आग शार्ट सर्किट से लगी है।


जानकारी के मुताबिक़ तिल्दा-नेवरा स्थित राजधानी शूज नामक दुकान में जैसे ही दुकान का मालिक पहुंचा थोड़ी ही देर बाद ऊपर के गोदाम से जोरदार आवाज आई जिसके बाद दुकान संचालक बाहर आ गया। देखते ही देखते पूरी दूकान आग की लपटों में घिर गई। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया
 

रिश्ते शर्मसार : शराब के नशे में धुत कलयुगी बेटे ने मां से किया दुष्कर्म...

रिश्ते शर्मसार : शराब के नशे में धुत कलयुगी बेटे ने मां से किया दुष्कर्म...

रायपुर/खरोरा : रायपुर से सटे खरोरा क्षेत्र से एक बेहद ही शर्मनाक मामला सामने आया है। जहां नशे मंत धुत युवक ने अपनी सगी मां के साथ ही दुष्कर्म को अंजाम दिया है। घटना से आक्रोशित ग्रामीण युवक को सीधे फांसी की सजा देने की मांग कर रहे हैं। दरअसल ग्राम कोसरंगी रहने वाली 42 वर्षीय महिला ने खरोरा में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 21 अप्रैल की रात करीब 8 बजे घर में अकेली पाकर उसके बेटे राजू साहू पिता स्वर्गीय मेला राम साहू ने नशे में धुत होकर जबरदस्ती उसके साथ दुष्कर्म किया।


पीड़ित महिला ने बताया कि जिस समय यह घटना घटित हुई उस दौरान महिला की दोनों बेटियां पड़ोस के घर में जन्मदिन के कार्यक्रम में गई हुई थी। उसका फायदा उठाकर युवक ने अपनी मां के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया । इसकी जानकारी माँ ने जब अपनी बेटियों को दी तो तुरंत ही खरोरा थाने आकर अपने बेटे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी। जिस पर खरोरा पुलिस द्वारा मामला कायम कर आरोपी को जेल भेजा गया है ।


मां-बेटे के पवित्र रिश्ते को तार-तार करने वाली इस घटना ने क्षेत्र के लोगों में भारी गुस्सा है। ग्रामीण आक्रोशित ग्रामीण युवक को तत्काल फांसी की सजा देने की मांग पर अड़े हुए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि इस अपराध पर सख्त से सख्त सजा देने से ही समाज में सही संदेश जाएगा। जबकि घटना के बाद से मां सदमे की स्थिति में है, वहीं आरोपी की बहनें भी कुछ बोल नहीं पा रही हैं।
 

ब्रेकिंग : विद्युत संविदा कर्मचारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज....

ब्रेकिंग : विद्युत संविदा कर्मचारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज....

रायपुर : राजधानी रायपुर में दो सूत्रीय मांगों को लेकर पिछले 45 दिनों से प्रदर्शन कर रहे विद्युत संविदा कर्मचारियों पर शनिवार सुबह पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान पुलिस और कर्मचारियों के बीच जमकर झूमाझटकी भी हुई है। बताया जा रहा है कि 40 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर जेल में डाल दिया गया है । पुलिस ने धरना स्थल पर लगे पंडाल भी साथ ले गए। बताया जा रहा है कि पुलिस की लाठीचार्ज में 15 से अधिक प्रदर्शनकारी घायल हो गए।


कर्मियों की मांग है कि उन्हें नियमित किया जाए और इसे लेकर वे कई बार उग्र आंदोलन भी कर चुके हैं। लेकिन आज सुबह माहौल खराब हुआ और बातचीत से शुरू हुआ मामला झूमाझटकी तक जा पहुंचा। बता दें विद्युत् संविदा कर्मी नियमित करने समेत अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन में डटे हुए हैं। वहीँ कल प्रदर्शन में बैठे एक व्यक्ति की माता का निधन हो गया था। कर्मचारियों का कहना है कि उनकी बात मुख्यमंत्री तक पहुंचाई जाए जिससे वे उनकी समस्याओं को सुनकर उसका निराकरण कर सकें।
 

प्रेमी के विवाह के दिन ही युवती ने लगा ली फांसी, सुसाइट नोट में लिखी यह बात .......

प्रेमी के विवाह के दिन ही युवती ने लगा ली फांसी, सुसाइट नोट में लिखी यह बात .......

कोरबा : छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में युवती ने अपने प्रेमी के शादी वाले दिन जान दे दी। उसने अपने ही घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। साथ ही उसने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें उसने लिखा है कि भैया ये मेरी आखिरी इच्छा है कि उसको ये जरूर बताना कि मैं उससे कितना प्यार करती थी। उससे यह भी कहना कि मेरे मरने के बाद मेरी लाश देखने जरूर आए।


जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना क्षेत्र के रामसागर पारा में यहां रहने वाली प्रीति मंहत 27 फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। शुक्रवार सुबह उसके परिजनों ने कमरे में पंखे में फंदे पर लटकी हुई उसकी लाश मिली थी। बताया जा रहा है कि युवती ने शुक्रवार सुबह ही आत्महत्या किया था। घटना के बाद परिजनों ने पुलिस को इस बात की सूचना दी थी। युवती एलआईसी एजेंट के रूप में काम करती थी।


सुसाइड नोट में ये लिखा:-खबर मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतारा गया था। इसके बाद पुलिस ने मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। यह सुसाइड नोट प्रीति ने अपने भाई के नाम लिखा है।
सुसाइड नोट में प्रीति ने लिखा है कि मैं अपने प्रेमी से बहुत प्यार करती थी। मगर उसने मुझे धोखा दिया है और आज शादी कर रहा है। उसने लिखा मैंने बहुत जीने की कोशिश की, लेकिन जिंदगी से हार गई हूं। प्रीति ने आगे लिखा है भैया मुझे माफ कर देना। अब आप किसी पर भरोसा नहीं करना। मेरी अंतिम इच्छा है कि मेरी प्रेमी को यह जरूर बताना कि मैं उसे कितना प्यार करती थी। उससे यह भी कहना कि मेरे मरने के बाद मेरी लाश देखने जरूर आए। आगे युवती ने लिखा भैया सब मतलबी हैं, सब आपसे काम के वक्त ही मतलब रखेंगे। सबको दूसरों की गलतियां दिखती है, लेकिन अपने बच्चों की गलतियां नहीं दिखती हैं।


युवती ने लिखा मैंने बहुत कोशिश की अपने प्रेमी से बात करने की, पर नहीं कर पाई। वो हमेशा मुझसे झूठ बोलता रहा और मैं पागलों की तरह उससे प्यार करती रही। साथ ही उसकी झूठी बातों को सच समझ लेती थी। मां, चाचा,दादाजी इन सब को खोने के बाद मुझ में और हिम्मत नहीं है किसी को खोने की। मैंने यह सब उससे बताया था, लेकिन उसके लिए यह सब मजाक था। तुमने मेरे लिए सब कुछ किया है भाई। बस आखिरी बार उससे इतना पूछ लेना उसने मेरे साथ ऐसा क्यों किया। आगे लिखा अगला जन्म मिला तो तुम्हारी बेटी बनूंगी भाई, मुझसे नफरत मत करना, मैं थक गई हूं। मुझे माफ कर देना।


परिजनों ने बताया है कि प्रीति का दर्री क्षेत्र में रहने वाले युवक से काफी समय से प्रेम प्रसंग था। इस बीच युवक की शादी लग गई थी। शुक्रवार को युवक की शादी होने वाली थी। इस बात से युवती परेशान थी। आखिरकार सुबह उसने यह कदम उठा लिया है। इस पूरे मामले को लेकर प्रीति के भाई केशर दास महंत ने कहा है कि जिस युवक के कारण मेरे बहन की मौत हई। उसकी शादी शुक्रवार को होने वाली थी। उसके खिलाफ कार्रवाई होना चाहिए। केसर ने कहा कि मुझे पता होता तो मैं उस लड़के की शादी ही नहीं होने देता। मैं उस लड़के से अपनी बहन की शादी करवाता। अब मुझे इंसाफ चाहिए।