कोरोना अपडेट : छत्तीसगढ़ में जारी है कोरोना से मौत का तांडव, प्रदेश में आज 15 हजार के करीब मरीजों की हुई पहचान, राजधानी से मिले सर्वाधिक मरीज    |    बंगाल चुनाव: EC की नई गाइडलाइंस जारी, प्रचार का समय कम करने से लेकर आपराधिक मामला दर्ज करने तक का आदेश    |    BIG BREAKING : केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर भी आये कोरोना की चपेट में, सोशल मीडिया में दी जानकारी    |    ICMR कोरोना अपडेट: राज्य में आज शाम तक 12079 कोरोना मरीजो की हुई पुष्टि, अकेले रायपुर से 2921 समेत बाकी इन जिलो से...    |    इस राज्य में सरकार ने लागू किया वीकेंड लॉकडाउन, मास्क नहीं पहनने पर लगेगा बड़ा जुर्माना    |    BIG BREAKING : नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी, पीएम केयर्स फंड से अस्पतालों में लगेंगे प्लांट    |    कोरोना की चपेट में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस शाह का पूरा स्टाफ...    |    कोरोना अपडेट : देश में 24 घंटे में सामने आए 2.16 लाख मामले, 1184 मौतें    |    BIG BREAKING : प्रदेश में कोरोना से मौत ने लगाई शतक, प्रदेश में आज 15 हजार से अधिक नए मरीजों की हुई पहचान, राजधानी से इतने    |    कोरोना अपडेट: ICMR के मुताबिक आज प्रदेश में शाम तक 11819 मरीज मिले, अकेले रायपुर जिले से 2870 समेत बाकी इन जिलो से    |
भाजपा रायपुर जिला किसान मोर्चा की कार्यकारिणी हुई घोषित, देखें किन्हें मिला स्थान

भाजपा रायपुर जिला किसान मोर्चा की कार्यकारिणी हुई घोषित, देखें किन्हें मिला स्थान

रायपुर , भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के निर्देशानुसार किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्यामबिहारी जायसवाल व भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी की अनुशंसा पर रायपुर जिला किसान मोर्चा अध्यक्ष गज्जू साहू ने रायपुर जिला कार्यकारिणी की घोषणा की। उपरोक्त जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने दी|
अध्यक्ष- गज्जू साहू
उपाध्यक्ष - दुर्गा ठाकुर,पवन केसरवानी, मंजीत सैनी
महामंत्री - अनुराग ठाकुर,रामेश्वर पटेल
मंत्री - जय मोहन साहू,संतोष साहू,शरद ताम्रकार
कोषाध्यक्ष - रामलाल साहू
सहकोषाध्यक्ष - विलास सुतार, विष्णु सिंह राजपूत
कार्यालय मंत्री - पवन अग्रवाल, नरेश नामदेव,भूपेन्द्र साहू,राजू मिश्रा
मीडिया प्रभारी - साजन शर्मा,अरुण श्रीवास्तव, चंदन गुप्ता
प्रचार-प्रसार मंत्री - शुभम पांडेय,नन्द किशोर साहू,कमलेश राजपूत,नितिन शर्मा,संतोष साहू
सोशल मीडिया प्रभारी - विजय गुप्ता,प्रेम गावली, वीरभद्र अचारी,दीपक निर्मलकर,राजाराम साहू


कार्यकरणी सदस्यो की सूची


विशेष आमंत्रित सदस्य की सूची

मंडल अध्यक्षों की सूची


 

भारतीय डाक विभाग देश के सभी राज्यों में युवाओं  इस प्रतियोगिता का कर रहा आयोजन

भारतीय डाक विभाग देश के सभी राज्यों में युवाओं इस प्रतियोगिता का कर रहा आयोजन

नईदिल्ली। भारतीय डाक विभाग देश के सभी राज्यों में युवाओं के लिएयूनिवर्सल पोस्टल यूनियन (यूपीयू) 2021 अंतरराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता काआयोजन कर रहा है। यह आयोजन संबंधित डाक सर्कल कार्यालयों के माध्यम से किए जाएंगे। इस प्रतियोगिता का विषय हैकोविड-19 के बारे में आपके अपने अनुभवजिसेअपने परिवार के किसी एक सदस्य को संबोधित करते हुए पत्र लिखें। 15 वर्ष तकके स्कूली बच्चे इस प्रतियोगिता के अंतर्गत 31 मार्च, 2021 तक लेखनप्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं। इस प्रतियोगिता का आयोजन राज्यों केडाक सर्कल द्वारा विद्यालयों और केंद्रों में किया जाएगा। हालांकिअभ्यर्थियों को इन केंद्रों में उपस्थित हुए बिना भी अपने घर से पत्र लेखनप्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर दिया गया है। जो छात्र अपने घरों से हीइस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहते हैं उन्हें संबंधित डाक सर्कलकार्यालय द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी तक अपनी प्रविष्टि के संबंध मेंस्पीड पोस्ट से सूचना देनी होगी, साथ ही अपना परिचय पत्र भी प्रेषित करनाहोगा।
इस प्रतियोगिता के संबंध में सभी विवरण भारतीय डाक विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं जिसका लिंक नीचे दिया गया है:

 

https://www.indiapost.gov.in/VAS/Pages/News/Letter_Writing_2021.pdf

इस संबंध में पूछताछ के लिए निम्नलिखित ई मेल आईडी पर भी लिखा जा सकता है:
rn.sikaria@gov.in 

निर्वाचन आयोग ने मतदान की तारीख से 72 घंटे पहले इस पर लगाया प्रतिबंध

निर्वाचन आयोग ने मतदान की तारीख से 72 घंटे पहले इस पर लगाया प्रतिबंध

नईदिल्ली। आयोग के ध्यान में यह बात लाई गई है कि कुछ स्थानों पर मतदान के दिन के पहले और मतदान के दिन मतदाताओं को धमकाने के लिए कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा बाइक का उपयोग किया जाता है। आयोग ने उपरोक्त मुद्दे पर विचार किया है और यह फैसला किया है कि मतदान होने वाले सभी क्षेत्रों में मतदान की तारीख से 72 घंटे पहले और मतदान के दिन किसी भी स्थान पर बाइक रैलियों को अनुमति नहीं दी जाएगी। इस संबंध में आवश्यक निर्देश मतदान होने वाले राज्यों केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को जारी किए गए हैंजोकिनिर्वाचन आयोग की वेबसाइटhttps://eci.gov.inपर उपलब्ध है। 

सांसद छाया वर्मा को मिला संसद रत्न 2020 अवार्ड

सांसद छाया वर्मा को मिला संसद रत्न 2020 अवार्ड

रायपुर । राज्यसभा सांसद छाया वर्मा को संसद रत्न 2020 अवार्ड प्रदान किया गया है। अवार्ड प्राप्त होने पर सांसद छाया वर्मा ने कहा कि यह सम्मान मेरा ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ की जनता का सम्मान है। बता दें कि भारत के दस सांसदों को उनके प्रदर्शन के हिसाब से संसद रत्न पुरस्कार 2020 प्रदान किया गया है। इसमें आठ लोकसभा और दो राज्यसभा सांसद शामिल हैं। इन सभी को 17वीं लोकसभा के पहले वर्ष के दौरान उनके प्रदर्शन के आधार पर विभिन्न श्रेणियों के तहत यह पुरस्कार दिया गया है। पुरस्कार की घोषणा प्राइम प्वाइंट फाउंडेशन ने 24 जून को की थी।
राज्यसभा सदस्य के तौर पर प्रथम वर्ष में उनके प्रदर्शन के आधार पर छत्तीसगढ़ से चुनी गई कांग्रेस पार्टी की सांसद छाया वर्मा को पुरस्कार प्रदान किया गया है। इनके अलावा उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी के सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद को शामिल किया गया है।


लोकसभा के आठ सांसदों का नाम
संसद रत्न का पुरस्कार प्राप्त करने वाले लोकसभा के सांसदों में पहला नाम पीसी गद्दीगौदर का है। बागलकोट, कर्नाटक से भाजपा के सांसद को व्यक्तिगत सांसदीय कामों के अलावा, कृषि संबंधी विभाग समिति को हेड करने के लिए चुना गया है। इनके अलावा लिस्ट में महाराष्ट्र को बारामती से राकांपा सांसद सुप्रिया सुले, महाराष्ट्र के धुले से भाजपा सांसद सुभाष रामराव भामरे का नाम शामिल हैं।
इनके अलावा सूची में महाराष्ट्र के नंदुरबार से भाजपा सांसद हीना गावित, महाराष्ट्र के शिरूर से राकांपा सांसद अमोल रामसिंग कोल्हे, कांग्रेस पार्टी से केरल के तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर, झारखंड के गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे, उत्तर प्रदेश के खीरी से भाजपा सांसद अजय मिश्रा और आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम से टीडीपी सांसद राम मोहन नायडू शामिल हैं।


डॉ। कलाम ने लांच किया था पुरस्कार
पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय एपीजे अब्दुल कलाम के सुझाव के बाद प्राइम प्वाइंट फाउंडेशन ने 2010 से संसद में संसद के सदस्यों को सर्वोच्च रत्न पुरस्कार से सम्मानित कर रहा है। पुरस्कार के पहले संस्करण को कलाम ने मई 2010 में लॉन्च किया था। इसमें विभिन्न क्षेत्रों के आधार पर सांसदों को यह पुरस्कार दिया जाता है।
 

प्रदेश नेतृत्व के आव्हान पर भाजपा रायपुर जिला का बठेना कांड में पीड़ितों को न्याय दिलाने एक दिवसीय धरना कल

प्रदेश नेतृत्व के आव्हान पर भाजपा रायपुर जिला का बठेना कांड में पीड़ितों को न्याय दिलाने एक दिवसीय धरना कल

रायपुर, प्रदेश में दिन पर दिन बद से बदतर होते जा रही कानून व्यवस्था और इस पर सरकार की अनदेखी व अकर्मण्यता के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है ताकि अफीमी नींद से झूम रही सरकार सही रास्ते पर आ सके व जनता की सुध लेकर उन्हें सुरक्षा प्रदान करें।
17 मार्च को भाजपा ने पूरे प्रदेश में मंडल स्तर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला दहन कर बठेना कांड के खिलाफ अपना आक्रोश जाहिर किया था परंतु उसके उसके पश्चात भी अभी तक उक्त घटना में कोई प्रगति न होने के कारण भारतीय जनता पार्टी 21 मार्च को दोपहर 1:00 बजे , बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर एक दिवसीय धरना देने जा रही है।
जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि लोक कल्याणकारी राज्य की अवधारणा में सुरक्षा भी एक महत्वपूर्ण कारक है जिसे पिछले 26 महीनों में कांग्रेस सरकार आम जनता को देने में असमर्थ रही है बल्कि सरकारी प्रश्रय के कारण आज अपराधी खुलेआम पूरे प्रदेश में अपनी मनमानी कर रहे हैं । आज प्रदेश में युवा ,महिलाएं ,व्यापारी ,पत्रकार तो छोड़िए पुलिस वाले भी स्वयं को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। ऐसी सरकार के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन करने के लिए उन्होंने आम जनता से धरना स्थल पर पहुंचने की अपील की है।
भाजपा जिला मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर आयोजित इस धरना कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, महामंत्री द्वय ओंकार बैस और रमेश सिंह ठाकुर के नेतृत्व में रायपुर में निवासरत सभी प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा प्रकोष्ठ के पदाधिकारी , मंडल अध्यक्ष के साथ जिले के सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे।
 

ममता बनर्जी के बिगड़े बोल सुवेंदु  सहित भाजपा को बताया ये...

ममता बनर्जी के बिगड़े बोल सुवेंदु सहित भाजपा को बताया ये...

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में चुनावी वार-पलटवार अब और भी तेज होता जा रहा है। शनिवार को प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा की जमकर आलोचना की। उन्होंने भाजपा को दुनिया में `सबसे बड़ी लुटेरी` पार्टी तक बता डाला। उन्होंने कहा कि उसे राज्य में कभी भी सत्ता में नहीं आने देना चाहिए। पूर्वी मिदनापुर जिले के हल्दिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने भगवा पार्टी पर दंगों की साजिश रचने, लोगों की हत्या करने तथा दलित लड़कियों को प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा दुनिया में सबसे बड़ी ‘तोलाबाज’ है.. देखिए पीएम केयर फंड के तहत उसने कितना पैसा इकट्ठा किया। अगर पश्चिम बंगाल के लोग शांति चाहते हैं और दंगों से मुक्त राज्य चाहते हैं तो तृणमूल कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प है। पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में 27 मार्च से चुनाव होंगे।


सुवेंदु अधिकारी पर भी साधा निशाना
ममता बनर्जी ने रैली में अधिकारी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि भगवान का शुक्र है कि `मीर जाफरों` (बागियों) ने (टीएमसी) छोड़ दी। अब जाकर मुझे सुकून मिला है। हम बच गए। टीएमसी प्रमुख बनर्जी ने खेजुरी में एक रैली में कहा कि सामंती जमींदारों की पार्टी भाजपा ने लाखों करोड़ों रुपये धन चुरा लिए।
उन्होंने कहा कि भाजपा को नोटबंदी के धन, पीएम केयर्स फंड को लेकर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। उन्होंने खेजुरी में लोगों से अपील की कि आप इस तरह से खेल खेलिए कि भाजपा देश से बाहर हो जाए।
 

 राहुल गाँधी ने जो वादा किया था उसे मुख्यमंत्री बनते ही भूपेश बघेल ने निभाया: विकास तिवारी

राहुल गाँधी ने जो वादा किया था उसे मुख्यमंत्री बनते ही भूपेश बघेल ने निभाया: विकास तिवारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और सचिव विकास तिवारी ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के असम दौरे पर ट्विटर में की गयी। टिप्पणी को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की बौखलाहट और झुंझलाहट बताया है।

डॉ रमन ने असम की जनता से कहा कि कांग्रेस के झांसे पर ना आये जबकि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पंद्रह सालों से छत्तीसगढ़ राज्य की बागडोर संभाल रहे थे। उनके राज में पच्चीस लाख पंजीकृत बेरोजगार और पच्चीस लाख अपंजीकृत बेरोजगार थे। बावजूद इसके डॉ रमन सिंह आउटसोर्सिंग के माध्यम से प्रदेश के बाहर के युवाओं को नौकरियां रेवड़ी की तरह बांटते थे। छत्तीसगढ़ के मूल निवासी युवा मुंह ताकते बैठे रहते थे और रोजी-रोटी कमाने प्रदेश से बाहर पलायन करने को मजबूर हुआ करते थे। रमन राज में हर वर्ष लाखों की संख्या में छत्तीसगढ़ के मूल निवासी पलायन किया करते थे। जिसमें से बहुत सारे लोग आज असम एवं अन्य में निवासरत है और अब भूपेश राज में अपने प्रदेश वापस आ रहे है।

कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से सवाल करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि देश में हर वर्ष दो करोड़ रोजगार दिया जाएगा। इस हिसाब से चैदह करोड़ पढ़े-लिखे युवाओं को रोजगार मिलना था। जबकि ऐसा हुआ नहीं और कोरोना महामारी के समय बीस करोड़ से अधिक लोग बेरोजगार हो गए इस पर भारतीय जनता पार्टी की चुप्पी समझ से परे है। 

जहां एक ओर बेरोजगारी अपने चरम पर है, वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार ने लगातार सरकारी उपक्रमों को अपने उद्योगपति मित्रों के हाथ कौड़ियों के भाव में बेचा जा रहा है। देश के पढ़े लिखे युवा जो सरकारी नौकरी का सपना संजोए हुए हैं वह हताश और निराश हैं। भ्रम फैलाने की राजनीति करने वाली भारतीय जनता पार्टी असम में बुरी कदर से चुनाव हारने के कगार पर हैं। यह बात स्पष्ट रूप से डॉ रमन सिंह के ट्वीट से समझ में आता है। कांग्रेस पार्टी ने जो वादा छत्तीसगढ़ में किया उसे निभाया और जो वादा असम में कर रही है उसे भी कांग्रेस पार्टी धरातल पर उतारेगी। कांग्रेस पार्टी जो वादा करती उसे निभाती है भारतीय जनता पार्टी की तरह जुमलेबाजी नहीं करती है।
 
अनुराग सिंहदेव ने कहा पीएससी का फुलफार्म अब हो गया है ये ...

अनुराग सिंहदेव ने कहा पीएससी का फुलफार्म अब हो गया है ये ...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व युवा मोर्चा के प्रदेश प्रभारी अनुराग सिंहदेव ने पीएससी के कार्य प्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिस संस्थान का काम युवाओं के भविष्य को बनाने का वही संस्थान प्रदेश की कांग्रेस सरकार के इशारे पर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। अब पीएससी का मलतब ही पाॅलिटिकल सेटिंग कांग्रेस तो नहीं हो गया है जहां पर लगातार अनियमितता व गड़बड़ियों की शिकायतें लगातार आ रही है लेकिन इस पर पीएससी की तरफ से अब तक कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इससे स्पष्ट होता है कि प्रदेश की सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर चिंतित नहीं है। इससे पूर्व छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के बाद कांग्रेस की सरकार जब प्रदेश में थी तब कमोबेश पीएससी को लेकर यही हालात थे जो अब निर्मित हुए है। पीएससी की विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह लगने से राज्य के सारे भर्ती परीक्षा संदेह के दायरे में है जिससे पूरे देश में पीएससी की क्रेडिबिलिटी प्रभावित हो रही है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सिंहदेव ने कहा कि पूरे प्रदेश में पीएससी के कार्यप्रणाली से आक्रोशित युवा आंदोलनरत हैं। भाजयुमो द्वारा प्रदेश स्तरीय हस्ताक्षर अभियान को व्यापक जनसमर्थन मिल रहा है। इस दिशा में पूरे प्रदेश में जन आंदोलन चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की युवाओं को 2500 रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा करके सत्ता में आयी कांग्रेस सत्ता सुख में मस्त है और युवा इस आस में है कि आखिरकार बेरोजगारी भत्ता प्रदेश की सरकार कब देगी। उन्होंने कहा कि युवाओं को दिए जाने 6000 करोड़ रुपए की राशि अब भी शेष है जिसे बेरोजगारी भत्ता के स्वरूप में देना था। लेकिन इस सरकार को इसकी जरा भी चिंता नहीं है और उसके बाद लगातार युवाओं के साथ अहित कर रही है जिसका जवाब वक्त आने पर छत्तीसगढ़ के युवा जरूर देंगे।
 

बढ़ते अपराध को लेकर नेताप्रतिपक्ष ने कही ये बड़ी बात

बढ़ते अपराध को लेकर नेताप्रतिपक्ष ने कही ये बड़ी बात

रायपुर, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने पूरे प्रदेश में बढ़ते अपराध पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में हालात ऐसे हो चले है कि बिना अपराध कोई शाम नहीं होती है।
उन्होंने कहा कि हर दिन लूटपाट, हत्या, डकैती, छेड़छाड़ की घटनाएं आम हो चली है और पुलिस प्रशासन इसे रोकने में नाकाम है। उन्होंने कहा कि रायपुर से लगे तिल्दा नेवरा में जो घटना एक महिला व दो छोटे बच्चियों के साथ घटित हुई है। वह बेहद ही पीड़ादायक है। पीड़ित महिला पर प्राण घातक हमला कर छेड़छाड़ की घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार हो जाते है और पुलिस की गिरफ्त में भी नहीं आते हैं। भिलाई में हत्या जैसे जघन्य अपराध करके अपराधी फरार हो जाते है और राजधानी रायपुर तो अब अपराध की नई राजधानी हो गई है। रायपुर में एक चाकूबाजी की घटना ने साबित कर दिया है कि यहां की पुलिस पूरी तरह से असफल है और कानून व्यवस्था कोई चीज नहीं है। आखिरकार कार्रवाई के नाम पर क्या किया जा रहा है।
नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि पूरे प्रदेश में अपराध के बढ़ते ग्राफ को लेकर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू को कुछ भी चिंता नहीं है। जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई नहीं होने पर अपराधियों का मनोबल लगातार मजबूत होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि बढ़ती घटनाओं की संख्या को देखते हुए पुलिस उन मामलों की जांच करने के बजाय उस पर पर्दा डालने की कोशिश करती है। ताकि अपराध की आंकड़ों को कम बताया जाए। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि पुलिस के मुखिया केवल बैठक लेकर बेहतर पुलिसींग की बात करते है। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और हैं। उन्होंने कहा कि सबकी सुरक्षा की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की है और प्रदेश की सरकार को प्रदेश के वर्तमान हालात व अपराध की घटनाओं पर समीक्षा करके कठोर कदम उठाना चाहिए।
 

मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र बठेना में 5 लोगों की हत्या के विरोध में भारतीय जनता पार्टी पूरे प्रदेश के सभी मंडलों में मुख्यमंत्री का पुतला दहन करेगी

मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र बठेना में 5 लोगों की हत्या के विरोध में भारतीय जनता पार्टी पूरे प्रदेश के सभी मंडलों में मुख्यमंत्री का पुतला दहन करेगी

रायपुर, शांति का टापू कहा जाने वाला छत्तीसगढ़ आज ,कांग्रेस सरकार के कुशासन में अपराध गढ़ बन गया है । प्रदेश का एक भी ऐसा कोना नहीं बचा , जहां पर हत्या ,अपहरण ,लूट और बलात्कार की घटना ना हो रही हो। समाज का सारा वर्ग चाहे वह व्यापारी हो ,महिला हो, बच्चे हो, आदिवासी हो सब पीड़ित है। अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र के गांव खुदमुड़ा में चार लोगों की हत्या होती है।
उसके बाद पुनः मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र के बठेना गाँव ने एक ही परिवार के 5 लोगों की संदिग्ध अवस्था में हत्या हो जाती है। और पूरा शासन उसे बिना जांच की आत्महत्या बताने पर तुल जाता है।
भारतीय जनता पार्टी मीडिया प्रभारी नलिनेश ठोकने ने बताया कि कल 17 मार्च को मृतक परिवार को न्याय दिलाने के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरे प्रदेश के सभी मंडलों में मुख्यमंत्री का पुतला दहन करेगी।
 

अब छत्तीसगढ़ में बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं, निर्भया घटना की याद ताजा हो गयी- शालिनी राजपूत

अब छत्तीसगढ़ में बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं, निर्भया घटना की याद ताजा हो गयी- शालिनी राजपूत

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने बालोद जिले में घटित सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद पीड़िता के प्राइवेट पार्ट में ब्लेड डाले जाने की घटना अमानवीय हैं जिसकी जितनी निंदा की जाए कम है। प्रदेश में कानून नाम की कोई चीज नहीं है, पूरे प्रदेश में भय का वातावरण है। प्रदेश में बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि पीड़िता के प्राइवेट पार्ट में ब्लेड डाल कर प्रदेश की कांग्रेस सरकार के कानून व्यवस्था पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि बालोद की घटना को शर्मनाक और सारी हदें पार करने वाला है। इस घटना ने प्रदेश में निर्भया घटना की याद ताजा कर दिया है।

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पूछा हैं कि क्या यही हैं न्याय? उन्होंने कहा कि देश की रक्षा में तैनात जवान की पत्नी के साथ इस तरह की घटना सबको शर्मसार करने वाली है। इस घटना ने पूरे देश में छत्तीसगढ़ शर्मसार किया है। इस पूरे मामले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को गंभीरता से लेते हुए पीड़ित बेटी के न्याय के लिए तत्काल ठोस कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में अपराध की बढ़ती घटनाओं के बीच जिम्मेदार लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं होने पूरा पुलिस का पूरा अमला रोड सेफ्टी क्रिकेट सुरक्षा में लगा हुआ है, बेटियों की सुरक्षा के लिए इस सरकार के पास कोई योजना नहीं है।
 

रायपुर में हो रहे क्रिकेट मैच को लेकर मूणत ने कही ये बात...

रायपुर में हो रहे क्रिकेट मैच को लेकर मूणत ने कही ये बात...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण के ताज़ा फैलाव पर अपनी गहन चिंता व्यक्त करते हुए इसकी रोकथाम को लेकर प्रदेश सरकार के रवैए को अक्षम्य आपराधिक लापरवाही बताया है। श्री मूणत ने कहा कि होलिका दहन जैसे प्रसंग पर लोगों की संख्या को लेकर पाबंदियाँ लाद रही प्रदेश सरकार को क्रिकेट मैच के आयोजन में रोजाना जुट रही हज़ारों लोगों की भीड़ को लेकर कोई चिंता नहीं होना सरकार के मानसिक दीवालिएपन का परिचायक है। श्री मूणत ने कहा कि क्रिकेट स्टेडियम में पहुँच रहे लगभग 40 हज़ार लोगों की सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर प्रदेश सरकार अब भी सतर्क नहीं है।

श्री मूणत ने कहा कि अब जबकि विशेषज्ञों की आशंकाएँ इस बात को लेकर है कि क्रिकेट और दीग़र बड़े आयोजनों में कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन से संक्रमण की रफ़्तार यदि तेज़ हुई तो उसे नियंत्रित करना मुश्क़िल हो जाएगा, बावज़ूद इसके प्रदेश सरकार स्थिति की भयावहता को समझने तैयार नहीं है। श्री मूणत ने कहा कि प्रदेश सरकार पिछले एक साल से कोरोना महामारी की रोकथाम के उपायों को लेकर लापरवाह ही रही है और अब अगर प्रदेश अनहोनी का शिकार हुआ तो इसकी पूरी ज़िम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी। प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण के ताज़ा फैलाव को बेहद हल्के में लेकर प्रदेश की जनता के स्वास्थ्य के साथ खुला खिलवाड़ कर रही है। श्री मूणत ने कहा कि अभी हाल ही गुजरात के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का ज़िक्र करते हुए पूर्व मंत्री श्री मूणत ने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार भी चाहती तो बिना दर्शकों के उक्त आयोजन की अनुमति देती, लेकिन प्रदेश सरकार को तो लोगों की जानमाल और सेहत से कोई सरोकार ही नहीं है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री श्री मूणत ने कहा कि देश के कई राज्यों में तेज़ी से फैल रहे कोरोना संक्रमण की ख़बरों ने चिंता बढ़ाई है। छत्तीसगढ़ सरकार के नाकारापन के चलते अब प्रदेश में भी तेज़ी से संक्रमण फैल रहा है। कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते आँकड़ों में राजधानी कोरोना विस्फोट के मुहाने पर है और रायपुर ज़िले के आँकड़ों के 90 फ़ीसदी मामले राजधानी में रोज़ सामने आ रहे हैं। अभी नया रायपुर क्रिकेट स्टेडियम से मैच देखकर लौटे 02 लोगों के कोराना संक्रमित पाए जाने पर चिंता जताते हुए श्री मूणत ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए ज़मीनी तौर पर ठोस काम करने के बजाय सिर्फ़ ज़ुबानी जमाख़र्च कर रही है जिसके कारण पूरा प्रदेश आज भी कोरोना के दंश से कराह रहा है। श्री मूणत ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना को लेकर ज़रा भी गंभीर होती तो वह क्रिकेट मैच के टिकट बेचकर होने वाले ऐसे मैच और दीग़र बड़े आयोजनों की अनुमति सख़्त शर्तों के साथ देती। लेकिन प्रदेश सरकार तो शुरू से ही कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर लापरवाही की सारी हदें लांघती रही है। क्वारेंटाइन व कोविड सेंटर्स की नारकीय यंत्रणाओं के दंश इस प्रदेश सरकार के निकम्मेपन का प्रमाण हैं।
 

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने धरमलाल कौशिक कहा मोदी-शाह को कहें कि वो छोड़ दें भेदभाव की नीति

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने धरमलाल कौशिक कहा मोदी-शाह को कहें कि वो छोड़ दें भेदभाव की नीति

रायपुर, प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि धरमलाल कौशिक मोदी को कहें कि वो देश में भेदभाव फैलाने की नीति छोड़ दें। धरमलाल कौशिक अब भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को कहें कि देश को एक देश की तरह देखें। बिहार चुनाव हो रहा था तब उस समय मोदी जी ने पूरे बिहार के लिए मुक्त वैक्सीन की बात कही थी। मुक्त टीका बिहार के लिए क्योंकि वहां चुनाव हो और छत्तीसगढ़ के लिए क्यों नहीं यह सवाल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने विधानसभा में उठाया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ज्वलंत एवं चुभते हुये सवालों का जवाब देने के बजाय, छत्तीसगढ़ की जनता और छत्तीसगढ़ के मतदाताओं के प्रति अब अपनी जिम्मेदारी पूरी करने के बजाए। धरमलाल कौशिक और भाजपा असत्य का सहारा ले रहे है। कोरोना काल में लगातार पीएम केयर्स फंड की राशि लेने और छत्तीसगढ़ को उसका हक ना देने के गुनाहगार है।

सरकारी अस्पताल में मुफ्त टीकाकरण कराने के बाद भाजपा नेता कर रहे है टीकाकरण पर झूठ फैलाने की राजनीति
छत्तीसगढ़ में अब तक 8 लाख से अधिक कोविशिल्ड, को-वैक्सीन टीका मुफ्त लगाये जा चुके है : 1300 से अधिक केन्द्रों में मुफ्त टीकाकरण जारी है

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के बयान पर प्रतिक्रिया में प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक एवं भाजपा के नेता टीकाकरण मामले में झूठ, फरेब और गुमराह करने की राजनीति करना बंद करें। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की सरकार द्वारा राज्य के 1300 से अधिक सरकारी टीकाकरण केन्द्रों में 45 साल से लेकर 60 साल तक नागरिकों को गंभीर बीमारी से ग्रस्त मरीजों को कोविशिल्ड एवं को-वैक्सीन का टीका निःशुल्क लगाया जा रहा है। राज्य में अभी तक लगभग 9 लाख डोज कोविशिल्ड एवं को-वैक्सीन सरकारी टीकाकरण केन्द्रों में निःशुल्क लगाये जा चुके है एवं अभी कोविशिल्ड के लगभग 10 लाख डोज एवं को-वैक्सीन के 72 हजार से अधिक डोज स्टाक में है जिसे सरकारी टीकाकरण केन्द्रों में निःशुल्क लगाया जा रहा है और कुछ दिनों पहले ही स्वयं पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह जी ने भी सरकारी अस्पतालों में ही मुफ्त टीका लगवाया है। भाजपा नेता छत्तीसगढ़ सरकार के टीकाकरण केन्द्र में मुफ्त टीका लगवाकर, टीकाकरण पर झूठ और फरेब की राजनीति कर रहे है।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक सहित भाजपा नेता टीकाकरण के मसले पर लगातार भ्रम फैलाने और असत्य का सहारा लेकर छत्तीसगढ़ की जनता को गुमराह कर रहे है। मोदी सरकार की हमेशा से नीति रही है आपदा में अवसर तलाशना। कोविड टीकाकरण में वही काम केंद्र सरकार कर रही है। 26 फरवरी को केंद्र सरकार ने आदेश जारी किया कि अब निजी अस्पतालों में टीकाकरण भी होगा और उसके लिये ऑनलाइन पंजीयन हो रहा है। निजी अस्पतालों में लगने वाले टीका के शुल्क में से मोदी सरकार डेढ़ सौ रुपए सीधा अपने खाते में जमा करवा रही है और 100 रू. शुल्क अस्पताल में टीका लगाने का शुल्क निर्धारित किया है।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक झूठ बोलकर मोदी सरकार के कोरोना महामारी के दौरान हुई लापरवाही पर पर्दा नहीं डाल सकते हैं। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को चाहिये कि अन्य भाजपा मोदी सरकार द्वारा निजी संस्थानों में टीकाकरण के शुल्क पर रोक लगवाये और जिनका शुल्क लेकर टीकाकरण किया गया है और मोदी सरकार में पैसा जमा हो रहा है उनका शुल्क को वापस करवाएं।

 

  भाजपा द्वारा भगवान राम की तुलना मोदी से किया जाना देश के करोड़ों हिंदुओं का अपमान है-उपाध्याय

भाजपा द्वारा भगवान राम की तुलना मोदी से किया जाना देश के करोड़ों हिंदुओं का अपमान है-उपाध्याय

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय ने उत्तराखंड के नये मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना 'भगवान राम से किये जाने पर कड़ी आपत्ति करते हुए कहा है,भाजपा के नेता मोदी को ऐसा प्रचारित कर करोड़ों हिंदुओं की आस्था के साथ विश्वासघात कर रहे हैं। उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि राम मंदिर के निर्माण में भाजपा के भविष्य की ऐसी कोई योजना सम्मिलित तो नहीं कि मोदी को भी इस मंदिर में भगवान राम के समकक्ष स्थान दे दिया जाए। 

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय ने उत्तराखंड के नये मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना 'भगवान रामÓ से किये जाने के बाद इस पर कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए कहा, अब यह बात स्पष्ट हो गई है कि भाजपा भगवान राम के प्रति नहीं बल्कि भगवान के रूप में भगवान राम के स्थान पर नरेन्द्र मोदी पर आस्था रखती है और ऐसा कर हिंदुस्तान के करोड़ों हिंदुओं की आस्था के साथ घोखा कर आंखमिचौली खेल रही है। विकास उपाध्याय ने कहा,प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी का यह अंतिम पड़ाव है। इसके बाद भाजपा की जो मंशा है रावत के वक्तव्य से स्पष्ट हो गया है कि उन्हें राम मंदिर में स्थापित करने की है।यही वजह है कि उनके रंग रूप में जिस तरह के बदलाव लाया जा रहा है,दाढ़ी का बढ़ाया जाना, पोशाक में परिवर्तन लाना सब कुछ भविष्य की योजना का एक रूप है।

विकास उपाध्याय ने कहा किभगवान राम समाज को सत्य के मार्ग पर ले जाने कई ऐसे कार्य किये जो आज भी समाज में प्रासंगिक है। राम, भगवान के ही एक अवतार थे इसीलिए लोग उन्हें भगवान मानने लगे थे। इसके ठीक उलट मोदी हैं जो समाज में हिन्दू- मुस्लिम,सिख्ख ईसाई के बीच भेदभाव कर समाज को बांटने का काम कर रहे हैं। समाज में खुशहाली लाना छोड़ लोगों को महंगाई में डुबो कर लोगों का जीना दूभर कर दिए हैं। भगवान राम दुष्कर्मी शासकों को परास्त कर उन राज्यों को अपने अधीन कर समाज में शांति लाया करते थे पर मोदी अपने देश की जमीं को गिरवी रख रहे हैं।

उन्होंने देश की जनता से अपील की है कि वे भाजपा के भविष्य की मंशा से अभी से अवगत हो जायें अन्यथा इसका विरोध करने भी विलंभ हो जाएगा। भाजपा को किसी हिन्दू से कोई सरोकार नहीं है, उसे तो बस सत्ता चाहिए। भगवान राम के नाम को तो वह सिर्फ माध्यम बना रहीं है। असल मकसद तो मोदी को भगवान बनाने की है।अब वो समय आ गया है कि समाज को जागरूक होने की जरूरत है। जरूरत है भारत का उज्वल भविष्य कैसा हो। देश कैसा सुरक्षित रहे। जरूरत है महंगाई कैसे दूर हो। बेरोजगारी कैसे कम हो जिस पर भाजपा कुछ बोल नहीं रही है।बोल रही है तो सिर्फ झूठ जबकि भगवान राम झूठ के शक्त खिलाफ थे। उन्होंने भगवान राम की तुलना मोदी से न करने की नसीहत देते हुए पूरे देश में इसके खिलाफ आंदोलन करने की बात कही है।
छत्तीसगढ़ प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने कांग्रेस के हंटर वाले बयान पर जाने क्या कहा ...

छत्तीसगढ़ प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने कांग्रेस के हंटर वाले बयान पर जाने क्या कहा ...

रायपुर । छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी रायपुर पहुंच गई है। वे भाजपा कार्यसमिति की बैठक में शामिल होंगी। अपने दौरे को लेकर प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने कांग्रेस के हंटर वाले बयान पर कहा है कि ‘हमारी पार्टी में बेहद सक्रिय कार्यकर्ता हैं, लोकतांत्रिक तरीके से सारे काम होते हैं। हमारे कार्यकर्ताओं को हंटर की जरुरत नहीं है, मैं पार्टी के कामों की समीक्षा करने यहां आती हूं।
आज भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी जिसमें प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी भी शामिल होंगी, बैठक में अगले तीन महीने की कार्ययोजना बनाई जाएगी। उन्होंने बैठक में कुछ बड़े निर्णय लिए जाने के संकेत दिए है .आज दोपहर 12 बजे राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश भी आएंगे। आज की बैठक में सरकार को घेरने व संगठन की मजबूती पर चर्चा होगी।
इसके पहले कल प्रदेशपदाधिकारियों की बैठक भी प्रदेश मुख्यालय कुशाभाउ ठाकरे परिसर में हुई थी। इस बैठक में भी आज होने वाली कार्यसमिति की बैठक को लेकर चर्चा की गई थी। कल की भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में यह तय हुआ था कि भाजपाई कोरोना वैक्सीनेशन पर बुजुर्गों की मदद करेंगे, सरकार के खिलाफ भाजपा राजनैतिक प्रस्ताव लाएगी।
 

कांग्रेस सरकार के संरक्षण में तस्करों का द्वीप बनता जा रहा बस्तर: गागड़ा

कांग्रेस सरकार के संरक्षण में तस्करों का द्वीप बनता जा रहा बस्तर: गागड़ा

रायपुर। पूर्व वन मंत्री महेश गागड़ा ने बीजापुर जिले में शेर खाल की तस्करी के मामले में पुलिस जवानों व स्वास्थ्य कर्मियों के साथ अन्य लोगों की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कांग्रेस सरकार के संरक्षण में पूरे बस्तर में वन्यजीवों का अवैध शिकार, तस्करी जारी है जिस पर अंकुश लगाने में प्रदेश की कांग्रेस सरकार व वन अमला नाकाम है। श्री गागड़ा ने कहा कि जिस तरह से पुलिस के जवान व अन्य लोग तस्करी में संलग्न हैं, इससे लगता है कि एक संगठित गिरोह क्षेत्र में सक्रिय है और पुलिस केवल दिखावे के नाम पर कार्रवाई कर रही है। और यह सवाल उठता है कि आखिरकार वन्यप्राणी संरक्षण की दिशा में सरकार कितना संवेदनशील है? बीजापुर जिले में राष्ट्रीय वन्य अभ्यारण है जहां वन्यप्राणियों की संरक्षण को लेकर केवल मात्र कागजों पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि तस्करी के मामले में कुछ कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के तार जुड़े हुए हैं जिन्हें बचाने की कोशिश प्रदेश की कांग्रेस सरकार कर रही है। इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होगी तो कई नामों के खुलासे जो सकते हैं। पूर्व मंत्री श्री गागड़ा ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के साथ ही जिम्मेदार अधिकारियों पर विभागीय कार्रवाई करने की मांग की है। 

कुछ लोगों ने पैर कुचलने की कोशिश की : ममता बनर्जी

कुछ लोगों ने पैर कुचलने की कोशिश की : ममता बनर्जी

नई दिल्ली, पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा है कि कुछ लोगों ने उनके पैर को कुचलने की कोशिश की है. वहीं सीएम ममता ने बाएं पैर में चोट आने की बात भी कही है. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. सीएम ममता ने अज्ञात लोगों पर हमला करने का आरोप लगाया है. हालांकि इसके बाद बीजेपी ने कहा है कि सीएम हार को देखते हुए सहानुभूति बटोर रही हैं. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'मैं ममता दीदी पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं. जिम्मेदार लोगों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उन्हें सजा दी जानी चाहिए. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.' वहीं सीएम ममता के पैर में चोट लगने की बात सामने आने पर कांग्रेस की ओर से भी रिएक्शन दिया गया है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सीएम ममता पर हमला बोलते हुए कहा है कि सीएम ममता नौटंकी कर रही हैं. साथ ही अधीर रंजन ने कहा है कि सीएम ममता नौटंकी करके लोगों की सहानुभूति हासिल करने की कोशिश कर रही हैं.


जल्दी ठीक होने की कामना


वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सीएम ममता के जल्दी ठीक होने की कामना की है. अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा है कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के चोटिल होने की सूचना चिंताजनक है. उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है. इस मामले में तत्काल एक उच्च स्तरीय समिति बनाकर जांच होनी चाहिए, जिससे सच सामने आ सके. 
वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सीएम ममता के जल्दी ठीक होने की कामना की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि इस हमले के पीछे जो लोग भी हैं उन्हें बख्शा नहीं जाना चाहिए. तेजस्वी यादव ने कहा है कि पश्चिम बंगाल की पुलिस अभी चुनाव आयोग के जरिए नियंत्रित है जो की बीजेपी की ओर से निर्देशित है. वहीं इस मामले में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, 'मुझे लगता है कि मुझे इस पर टिप्पणी करने से बचना चाहिए. आप सभी बुद्धिमान हैं और अपने पूरे जीवन में ऐसी चीजों को कवर किया है. हमारी दीदी व्याकुल हैं. ये एक पराजित पार्टी और एक पराजित उम्मीदवार के संकेत हैं. वह नंदीग्राम से हार जाएगी और पश्चिम बंगाल में बदलाव होगा.' बता दें कि घटना शाम को उस वक्त घटी, जब ममता बनर्जी रियापारा इलाके में एक मंदिर के बाहर खड़ी थीं. ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में कहा कि कुछ लोगों ने पैर कुचलने की कोशिश की है. साजिश के तहत यह हमला किया गया. मुख्यमंत्री के बाएं पैर में चोटें आई है.

भाजपा महिला मोर्चा के कार्यक्रम में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा भारत माता, छत्तीसगढ़ महतारी और मातृ सम्मान, भारत की आत्मा में बसा है

भाजपा महिला मोर्चा के कार्यक्रम में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा भारत माता, छत्तीसगढ़ महतारी और मातृ सम्मान, भारत की आत्मा में बसा है

रायपुर । भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा रायपुर जिला द्वारा महिला दिवस के उपलक्ष में भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में नारी शक्ति सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। सम्मान समारोह में महिला कोरोना वारियर्स को उनके उत्कृष्ट कार्यो के लिए सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने कहा कि केंद्र के नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, राशन कार्ड आदि अधिकतर शासकीय योजनाएं महिलाओं को केंद्र में रखकर बनाई गई । ताकि परिवार में उनकी अहमियत और सम्मान बढ़े। स्वच्छ भारत अभियान के तहत घर घर में शौचालय बनाकर महिलाओं को उनका सम्मान दिलवाया।
बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सीता और पार्वती का देश जहाँ भारत को माता और छत्तीसगढ़ को महतारी कहते हैं, वहाँ नारी सम्मान भारत के आत्मा में बसा है । बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में खेती किसानी का दायित्व महिलाओं के हाथ में है जो उनके आत्मनिर्भर होने का सबूत है।
महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने कहा कि मां, बहन ,बेटी, बहू आदि महिलाएं विभिन्न स्वरूप में घर ,परिवार और बाहर की जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन करती हैं। महिलाएं स्वयं सशक्त है केवल उन्हें अपनी शक्ति पहचानने की आवश्यकता है ।
भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा यह भारत की धरती रानी लक्ष्मीबाई ,रानी दुर्गावती और अवंतीबाई लोधी के रक्त से सिंचित है। छत्तीसगढ़ प्रदेश को मिनीमाता जैसे लोगों ने नेतृत्व प्रदान किया। उनका कार्य अपने जीवन में उतारने की आवश्यकता है।
महिला मोर्चा रायपुर जिला अध्यक्ष सीमा संतोष साहू ने कहा महिलाएं घर परिवार व संसार की धुरी है ।आज आवश्यकता उन्हें शिक्षित व आत्मनिर्भर होकर नेतृत्व की बागडोर अपने हाथ में लेने की है । आज के आधुनिक युग में महिलाएं कहीं से कमजोर नहीं है जब जब उन्हें मौका मिला उन्होंने अपने को साबित किया है। हमें यह जानना चाहिए कि जब एक व्यक्ति शिक्षित होता है तो वह शिक्षित होता है परंतु जब एक महिला शिक्षित होती तो पूरी एक पीढ़ी शिक्षित होती है।
कार्यक्रम को प्रदेश उपाध्यक्ष मीनल चौबे, ममता साहू ,शताब्दी पांडेय,मिनी पांडेय,मोटीवेटर स्पीकर शिल्पी नायर ने संबोधित किया इस अवसर पर छत्तीसगढ़ी कवित्री सुनीता शर्मा ने काव्य पाठ किया । कार्यक्रम का मंच संचालन वंदना मुखर्जी ने किया वह घर रोशन स्वप्निल मिश्रा ने किया ।
कार्यक्रम में महिला मोर्चा के पदाधिकारी डॉ किरण बघेल, कृतिका जैन,सविता साहू, मनोरमा हनौतिया, संगीता जैन, सुनिता नागरानी, उर्मिला शर्मा, सीमा सिंह, तिलेश्वरी धुरंधर, मीली बेनर्जी, सुषमा पंकज निर्मलकर, प्रीति अग्रवाल, माया शर्मा, करुणा तिवारी, सुमन यादव, गीता रेड्डी, स्वाती शर्मा, एवं समस्त मंडल अध्यक्ष व जिला पदाधिकारी वह मात्र शक्तियां उपस्थित थी।
 

गौशालाओं के करोड़ों का अनुदान खाने वाली भाजपा अब पशुधन हित में खर्च की जा रही सेस पर सवाल उठा रही : कांग्रेस

गौशालाओं के करोड़ों का अनुदान खाने वाली भाजपा अब पशुधन हित में खर्च की जा रही सेस पर सवाल उठा रही : कांग्रेस

रायपुरगोधन न्याय योजना को लेकर भाजपा विधायकों द्वारा सीएजी को ज्ञापन दिए जाने पर कांग्रेस ने सवाल खड़ा किया है। प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने पूछा है कि गौशालाओं का करोड़ों का अनुदान खा जाने वाली भाजपा अब गोपालको और पशुधन के हित के लिए खर्च की जा रही सेस पर सवाल कैसे उठा रही है? रमन शासनकाल में पशुधन गौ माता के नाम से गौशाला खोलकर भाजपा और आरएसएस के नेता फलते फूलते रहे हैं और गौ माता की निर्मम हत्या कर उनके हाड़-मांस को बेचा जाता रहा है। आज भूपेश सरकार गोधन न्याय योजना के माध्यम से और राज्य 7 हजार से अधिक गोठानो के माध्यम से गोपालको और पशुधन के संरक्षण के लिए काम कर रही है। ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने गोधन न्याय योजना के माध्यम से काम कर रही है। ऐसे में भाजपा को पशुपालकों एवं पशुधन के पीछे खर्च होने वाली राशि को लेकर तकलीफ हो रही है।

शैलेश त्रिवेदी ने कहा है कि कोरोना काल से निपटने बनाई गई पीएम केयर्स फंड को सीएजी ऑडिट आरटीआई के दायरे से बाहर और पब्लिक डोमेन में होने से रोकने वाली भाजपा छत्तीसगढ़ में कोरोना सेस को लेकर राजनीतिक नौटंकी बंद करे।
उन्होंने कहा है कि संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग भारतीय जनता पार्टी का चरित्र रहा है। पूर्व में भी यूपीए-II के समय 2G स्पेक्ट्रम घोटाला, कोल घोटाला के नाम पर तत्कालीन सीएजी प्रमुख विनोद राय के साथ मिलकर काल्पनिक कहानी बनाकर साजिश रचे गए। भाजपाइयों के षडयंत्र में शामिल विनोद राय को सत्ता पाते ही उपकृत किया गया। उन्हे न केवल बैंकों के राष्ट्रीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाकर केंद्रीय कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया बल्कि पद्मभूषण पुरस्कार से भी नवाजा गया। सर्वविदित है कि वर्तमान में केंद्र की मोदी सरकार सीबीआई, आईटी, ईडी, निर्वाचन आयोग, राजभवन को अपनी पार्टी कार्यालय की तरह कौन चला रहे हैं। कौन लोग हैं जो न्याय प्रणाली को प्रभावित कर रहे है। सीएजी जैसा संवैधानिक संस्थाओ को दुरुपयोग भाजपा का इतिहास रहा है, अपने पाप भाजपाई हमपर न थोपे। संविधान की रक्षा और संवैधानिक संस्थानों की मजबूती के लिए भूपेश बघेल सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है।
राज्य में संचालित सभी 6200 गौठान स्थानीय ग्राम पंचायतों की ही संपत्ति है। योजना के आरंभ में आवर्ती व अनावर्ती व्यय के रूप में लगभग 357 करोड़ों की राशि सरकार के द्वारा दी गई थी। वर्तमान में गोठानो का संचालन स्व सहायता समूह और गोठान समिति के माध्यम से किया जा रहा है जिसका निर्माण भी संबंधित पंचायतों के द्वारा ही किया गया है। 14 वे और 15वें वित्त आयोग की राशि पंचायत में इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए खर्च करने का प्रावधान है। गोठान में गोबर खरीदी के साथ-साथ वर्मीटांका निर्माण और आजीविका मिशन के तहत शेड बनाने का काम भी किया जा रहा है। रमन सिंह के कुशासन में पंचायतों के मूलभूत मद की राशि भी भाजपा की रैलियों में गाड़ियों के किराए और डीजल पैट्रोल में फूंका जाता रहा रिलायंस के टावर लगाने खर्च किया गया। अब गोठानो के निर्माण और व्यवस्था में यदि पैसा खर्च हो रहा है तो भाजपा को आपत्ति क्यों हो रही है ?
भाजपा पहले छत्तीसगढ़ के किसानों के आर्थिक उन्नति का विरोध करते रही है अब गोपालक और पशुधन के संरक्षण रक्षा उनके रहने खाने उनके चारा दवाई की व्यवस्था के पीछे की जा रही सेस की राशि पर आपत्ति कर अपने पशुधन विरोधी छत्तीसगढ़ विरोधी होने के चरित्र को आगे बढ़ा रही है। गोधन न्याय योजना में लगभग 41% हितग्राही भूमिहीन है। पूरे छत्तीसगढ़ में गोधन न्याय योजना छोटे किसान, कृषि मजदूर सहित ग्रामीणों की आय का महत्वपूर्ण जरिया बन चुका है और यही वजह है कि चंद पूंजीपतियों के मुनाफे के लिए काम करने वाले भाजपाईयों को इस जनहितकारी महत्वाकांक्षी योजना से बहुत पीड़ा हो रही है।
शैलेश त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा नेता के शगुन गौशाला में 700 से अधिक गौ माता की निर्मम हत्या हुई आर एस एस और भाजपा के नेताओं के द्वारा संचालित गौशालाओं में पशुधन के नाम से अनुदान लेकर अनुदान का बंदरबांट किया गया।

अभी भाजपा में सैनिकों की भर्ती का कार्य चल रहा है, शीघ्र युद्ध का आगाज होगा - बृजमोहन

अभी भाजपा में सैनिकों की भर्ती का कार्य चल रहा है, शीघ्र युद्ध का आगाज होगा - बृजमोहन

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी रायपुर जिला, मोर्चा, प्रकोष्ठ की आवश्यक बैठक भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में संपन्न हुई ।
बैठक में कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आने वाला 3 साल युद्धकाल है और इसमें कार्यकर्ता जनता के मुद्दे के लिए सड़कों में उतरकर संघर्ष करने को तैयार रहे। भाजपा के संगठन के गठन के विषय में उन्होंने कहा कि हमारा मोर्चा, प्रकोष्ठ, मंडल, बूथों में सैनिकों की भर्ती का काम चल रहा है। कांग्रेस सरकार के खिलाफ लड़ाई प्रारम्भ करने का दायित्व हम रायपुर के कार्यकर्ता का ही है। उन्होंने महीने में एक बार हर मंडल में आंदोलन करने का आह्वान किया।
जनता समझ गई है कि वक्त बदलाव का नहीं- पछताव का है- भूपेंद्र सवन्नी
बैठक में भारतीय जनता पार्टी प्रदेश महामंत्री व रायपुर संभाग प्रभारी भूपेंद्र सवन्नी ने कहा कि 2 साल में ही जनता को लगने लगा है कि कहीं ना कहीं कुछ गलत हो गया है। छत्तीसगढ़ के लोग समझ गए हैं कि वक्त बदलाव कर नही पछताव का है। कांग्रेस सरकार सिर्फ भाजपा शासन में शुरू किये कार्य को पूर्ण कर श्रेय बटोर रही हैं। उन्होंने भाजपा की सकारात्मक गतिविधियों को प्रचार-प्रसार करने के लिए सोशल मीडिया टीम बढ़ाने का निर्देश दिया।
प्रत्येक मंडलों में हर महीने जनता के विषयों को लेकर सरकार को घेरेंगी भाजपा कार्यकर्ता : श्रीचंद सुन्दरानी
भाजपा रायपुर शहर जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि हर मोर्चे को अपनी जिम्मेदारियों के अनुसार अब हर महीने एक आंदोलन करना है।
भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि पूरे प्रदेश में जो विकास के कार्य हुए हैं वह भारतीय जनता पार्टी के शासन में हुए है। उन्होंने कहा कांग्रेसी सरकारें जहां जहाँ होती है वहां हत्या, डकैती, बलात्कार चरम पर होता है ।
बैठक को संबोधित करते हुए युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा जनता के संघर्ष में युवा मोर्चा सदैव सक्रिय भागीदारी करेगा।
जिला मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री रमेश सिंह ठाकुर और आभार प्रदर्शन जिला उपाध्यक्ष आसु चंद्रवंशी ने किया। कार्यक्रम में जिला महामंत्री ओंकार बैस, नंदे साहू, सुभाष तिवारी, दिली सिंह होरा, लाकेश कावड़िया, किशोर महानंद, प्रफुल्ल विश्वकर्मा, सूर्यकांत राठौर, मीनल चैबे, डॉ. सलीम राज, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सीमा साहू, अंजय शुक्ला, खेमसेन, बजरंग खंडेलवाल, अमरजीत छाबड़ा, हरीश ठाकुर, मुरली शर्मा, गोपी साहू, राजीव मिश्रा, सावित्री जगत, कृतिका जैन, वंदना राठौर, गज्जू साहू, सुनील चैधरी, महादेव नायक, मृत्युमंज दुबे, अनूप खेलकर, गोरेलाल नायक, संजू नारायण सिंह ठाकुर, मुकेश पंजवानी, सचिन मेघानी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।