छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
खाई में गिरी बस, 24 लोगों की मौत, जाने कहा कि है यह घटना...

खाई में गिरी बस, 24 लोगों की मौत, जाने कहा कि है यह घटना...

जकार्ता। इंडोनेशिया से एक बड़ा हादसा सामने आया है। जहां के उत्तरी सुमात्रा प्रांत में सोमवार देर रात एक बस के गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार 24 लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। बताया जा रहा है कि बस में कुल 37 लोग सवार थे। इस हादसे में 24 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 13 अन्य गंभीर रुप से घायल हैं। स्थानीय पुलिस प्रवक्ता डॉली गुमारा ने बताया कि सोमवार को आधी रात से ठीक पहले दक्षिण सुमात्रा प्रांत में दर्जनों यात्रियों को ले जा रही बस को 150 मीटर (500-फुट) खड्ड में गिर गई और नदी में समा गई। बताया जा रहा है यह खड्ड में गिरने से पहले यह बस कंक्रीट रोड के बैरियर में टकराकर दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गई। कुछ लोग अभी भी बस के अंदर फंसे हैं। पीडि़तों की तलाश के लिए खोज और बचाव दल तैनात किया गया है। घायल बचे लोगों को अस्पताल ले जाया गया।  

 भू माफिया बॉबी छाबड़ा पर निगम ने कि बड़ी कार्रवाई, जमीन पर कब्जा कर अवैध प्लॉटिंग का मामला...

भू माफिया बॉबी छाबड़ा पर निगम ने कि बड़ी कार्रवाई, जमीन पर कब्जा कर अवैध प्लॉटिंग का मामला...

इंदौर। महालक्ष्मी नगर स्थित बॉबी छाबड़ा के ऑफिस पर निगम ने बड़ी कार्रवाई की है। भू माफिया बॉबी छाबड़ा ने मजदूर पंचायत हाउसिंग सोसायटी पर अवैध कब्जा किया था। बॉबी छाबड़ा ने जमीन पर कब्जा कर अवैध प्लॉटिंग भी कर दी थी। इसी जमीन पर बॉबी छबड़ा का ऑफिस भी बना था । जिसे नेस्तनाबूत कर दिया गया है।
 नगर निगम चुनाव के बाद पार्षदों को प्रमाण पत्र देने के दौरान हुआ बवाल, भाजपाइयों ने किया हंगामा शुरू, जाने पूरी खबर...

नगर निगम चुनाव के बाद पार्षदों को प्रमाण पत्र देने के दौरान हुआ बवाल, भाजपाइयों ने किया हंगामा शुरू, जाने पूरी खबर...

धमतरी। नगर निगम चुनाव के परिणाम आने के बाद पार्षदों को प्रमाण पत्र देने के दौरान बवाल हो गया। दरअसल कांग्रेस ने वार्ड नम्बर 13 में रिकाउंटिंग का आवेदन लगाया था। जिसे लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं को गुस्सा बढ़ गया। बता दें कि भाजपा से बागी प्रत्याशी 13 वोटों से जीता है। इस जीत को लेकर कांग्रेस ने आपत्ति जताते हुए तीसरी बार रिकाउंटिंग का आवेदन किया। इसे लेकर बीजेपी ने हंगामा शुरू कर दिया। फिलहाल दोनों दलों को समझाइश देने के बाद मामला शांत हुआ है। 

धमतरी नगर निगम चुनाव के परिणाम

कांग्रेस - 18 जीते

भाजपा - 17 जीते

निर्दलीय - 05 जीते

बता दें कि 40 वार्डों में दोनों प्रमुख दलों को बहुमत नहीं मिला है। ऐसे में महापौर के लिए मामला फंसता नजर आ रहा है। अब देखना दिलचस्प होगा कि निर्दलीय बीजेपी के पक्ष में जाती है या फिर कांग्रेस के।
2020 में पूरी दुनिया में होगा उथल-पुथल, बाबा वेन्गा ने की थी भविष्यवाणी, जानिये क्या कुछ होने वाला है|

2020 में पूरी दुनिया में होगा उथल-पुथल, बाबा वेन्गा ने की थी भविष्यवाणी, जानिये क्या कुछ होने वाला है|

नई दिल्ली। बुल्गारिया के बाबा वेन्गा जिन्हें वेंगेलिया पांडेवा दिमित्रोवा भी कहा जाता है ने 2020 के लिए बड़ी भविष्यवाणियां की थीं, जिन्हें सच साबित होता देखा जा रहा है। बाबा वेन्गा की भविष्यवाणी के मुताबिक यूरोप में 2020 में मुस्लिम कट्टरपंथी अपने चरम पर होंगे। भविष्यवाणी के अनुसार, यूरोप में रासायनिक हमले की भी चेतावनी दी गई है।


पूरी दुनिया में उथल-पुथल-
बाबा वेन्गा का ये भी दावा है कि इस दौरान यूरोपीय महाद्वीप का अस्तित्व अपने अंत के करीब पहुंच सकता है। वेन्गा का कहना है कि 2020 में पूरी दुनिया में उथल-पुथल मची रहेगी. प्रलय और आपदाएं जैसी कई स्थितियां आएंगी. लोगों की मानसिकता में परिवर्तन देखने को मिलेगा। भविष्यवक्ता वेन्गा के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को कोई रहस्यमय बीमारी हो सकती है जिसकी वजह से वो बहरे हो सकते हैं और इसका असर उनके दिमाग पर भी पड़ेगा। 

मरने से पहले 2020 के लिए कई भविष्यवाणियां-
बाबा वेन्गा 1911 में पैदा हुए थे और 1966 में उनकी मौत हो गई थी। 12 साल की उम्र में उन्होंने अपनी आंखें खो दी थीं। इस घटना के बाद उन्हें प्रतीत होता गया कि भविष्य की घटनाओं को उनके पहले ही देख लेने की शक्ति है। वेन्गा ने मरने से पहले 85 साल की उम्र में 2020 के लिए कई भविष्यवाणियां की थी। उनकी भविष्यवाणियों को विश्लेषकों ने वर्तमान से जोड़कर समझने की कोशिश की है। वेन्गा ने 2020 में यूरोप के आर्थिक पतन और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ हत्या के प्रयास की भी भविष्यवाणी की है। उन्होंने बताया कि पुतिन के लिए खतरा उनके देश के भीतर से ही आ सकता है। 
आपत्तिजनक फोटो भेज शारीरिक संबंध बनाने को मजबूर कर रहा था युवक, कॉलेज की छात्रा बालकनी से लगा दी छलांग..

आपत्तिजनक फोटो भेज शारीरिक संबंध बनाने को मजबूर कर रहा था युवक, कॉलेज की छात्रा बालकनी से लगा दी छलांग..

इंदौर| कुछ ही दिनों पहले मैडिकैप्स कॉलेज की छात्रा ने बालकनी से कूदकर खुदकुशी की कोशिश की थी। बयान में उसने कहा था कि चक्कर आने पर गिर गई थी, लेकिन अब मामले में नया मोड़ आ गया है। बताया जा रहा है कि कुछ आपत्तिजनक फोटो भेजकर दोस्त उसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर कर रहा था। इससे वह तनाव में आ गई और घातक कदम उठा लिया। पुलिस गिरफ्त से दूर आरोपी युवक रायपुर भाग गया है। पुलिस की एक टीम जल्द उसे गिरफ्तार करने रायपुर जाने वाली है।


एसआई आरएस तिवारी के मुताबिक 21 दिसंबर को मेडिकैप्स कॉलेज में पढऩे वाली छात्रा ने घर में बालकनी से कूदकर जान देने की कोशिश की थी। सूचना के बाद पुलिस ने छात्रा के बयान लिए तो उसने बताया कि उसे चक्कर आ गया था, इस कारण वह नीचे गिर गई थी। छात्रा की बातों पर पुलिस को विश्वास नहीं हुआ तो महिला पुलिस अधिकारी सारिका रावत ने लडक़ी से बात कही। छात्रा ने बताया उन्हें बताया कि महू निवासी लक्ष्य अग्रवाल सोशल मीडिया के जरिए उसे लगातार आपत्तिजनक मैसेज और फोटो भेज कर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बना रहा है। वह आए दिन धमकी देता था कि संबंध नहीं बनाए तो फोटो वायरल कर देगा। उसने उसकी मां के नंबर पर भी कुछ फोटो भेज दिए थे।

तनाव में आई लड़की-
इसी बात से लडक़ी तनाव में रहने लगी और जीवनलीला समाप्त करने की ठान ली। वह घर की बालकनी में गई और नीचे कूद गई। पुलिस के अनुसार आरोपी फरार है। उसके घर वालों को राउंडअप किया गया तो उन्होंने बताया कि वह रायपुर चल गया है।
 
48 घंटे में राजधानी के साथ इन राज्यों में भी हो सकती है तेज बारिश, जाने पूरी खबर..

48 घंटे में राजधानी के साथ इन राज्यों में भी हो सकती है तेज बारिश, जाने पूरी खबर..

रायपुर| मौसम वैज्ञानिकों ने आज 24 दिसंबर को सरगुजा और उससे लगते क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो 25 और 26 दिसंबर को रायपुर में भी बारिश हो सकती है। इसके बाद फिर से राजधानी में कड़ाके की ठंड पड़ेगी।


प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश-
राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में गर्म हवाओं ने मौसम के तापमान को बढ़ा दिया है। इससे भले ही लोगों ने ठंड से राहत पाई हो, लेकिन आने वाले समय में बारिश की संभावना के चलते फिर से ठंड बढ़ सकती है। मौसम वैज्ञानिकों एचपी चंद्र के मुताबिक आने वाले समय में यूं मौसम में उतार चढ़ाव जारी रहेगा। तापमान की बात करें तो सोमवार को राजधानी का तापमान डिग्री अधिकतम और 14 डिग्री न्यूनतम दर्ज किया गया है। 

 ठंड में होगा इजाफा-
इसी तरह आने वाले दो दिनों में राजधानी का तापमान बढ़ेगा। मंगलवार को यहां का तापमान बढ़कर 29 डिग्री अधिकतम और 18 डिग्री न्यूनतम हो सकता है। बुधवार को एक डिग्री तापमान कम होकर 28 डिग्री रहने की संभावना है। गुरुवार को बारिश होने से तापमान फिर से घटकर 21 डिग्री अधिकतम और 14 डिग्री न्यूनतम पहुंच जाएगा।
 
नगर निगम चिरमिरी में कांग्रेस का कब्जा,40 वार्डो में से 24 में कांग्रेस ने लहराया परचम

नगर निगम चिरमिरी में कांग्रेस का कब्जा,40 वार्डो में से 24 में कांग्रेस ने लहराया परचम

कोरिया। नगर निगम चिरमिरी में अब तक 40 वार्डों के परिणाम आ चुके हैं। यहां भी कांग्रेस ने फिर से कब्जा जमा लिया हैं। 24 वार्डों में कांग्रेस ने जीत हासिल की है वहीं 13 में भाजपा और 03 वर्डों में निर्दलीय चुनाव जीत गए हैं। यहां वार्ड नम्बर 33 से कांग्रेस की बबीता सिंह जीत गई है जो कि मेयर की दावेदार भी हैं, वहीं वार्ड नम्बर 28 से कांग्रेस की कंचन जायसवाल जीत गई है जो कि मेयर की दावेदार हैं उन्होने बीजेपी की नीलम सलूजा को हराया है। वार्ड नम्बर 39 से कांग्रेस की गायत्री बिरहा जीत गई है ये भी मेयर की दावेदार हैं। वहीं वार्ड नम्बर 34 से बीजेपी की इंदु पनेरिया हार गई है, वार्ड नम्बर 3 से रानी गुप्ता बीजेपी की हार गई हैं इन्हे भी बीजेपी की तरफ से मेयर की दावेदार माना जा रहा था। इस प्रकार से भाजपा के सभी मेयर उम्मीदवार हार गए हैं। 24 सीटों के साथ यहां अब कांग्रेस का महौपार बनना लगभग तय है।

नगर पालिका बेमेतरा में भाजपा का कब्जा, 12 वार्डों में मिली कामयाबी

नगर पालिका बेमेतरा में भाजपा का कब्जा, 12 वार्डों में मिली कामयाबी

 बेमेतरा । नगरीय निकाय चुनाव के तहत बेमेतरा नगर पालिका में आज भाजपा ने जीत का परचम लहराया है। भाजपा ने यहां 12 वार्डों में कामयाबी हासिल की है। जबकि कांग्रेस 8 और 1 वार्ड में अन्य को जीत मिली है।

वार्ड नंबर 1 लक्ष्मी लहरे भाजपा जीते ।
वार्ड नंबर 2 पंचू साहू भाजपा जीते
वार्ड नंबर 3 जया साहू कांग्रेस जीते
वार्ड नंबर 4 रानी डेनिम सेन कांग्रेस जीते
वार्ड नंबर 5 बिरेन्द्र साहू भाजपा जीते ।
वार्ड नंबर 6 शत्रोहन निषाद भाजपा जीते
वार्ड नंबर 7 सजनी यादव भाजपा जीती ।
वार्ड नंबर 8 राम ठाकुर कांग्रेस प्रत्यासी जीते
वार्ड नंबर 9 साधे साहू भाजपा जीते
वार्ड नंबर 10 मिंटा नामदेव कांग्रेस प्रत्याशी जीते ,
वार्ड नंबर 11 नीतू कोठारी भाजपा प्रत्यासी जीते ।
वार्ड 12 मनोज शर्मा कांग्रेस प्रत्याशी जीते
वार्ड नंबर 13 सोमनाथ ध्रुव भाजपा प्रत्याशी जीते
वार्ड नंबर 14 देवराम साहू भाजपा प्रत्याशी जीते
वार्ड नंबर 15 घनश्याम देवांगन भाजपा जीते ।
वार्ड नंबर 16 नीलू राजपूत भाजपा जीते
वार्ड नंबर 17 रानी चावला निर्दलीय जीती ।
वार्ड नंबर 18 घनश्याम ताम्रकार भाजपा जीते
वार्ड नंबर 19 रश्मि मिश्रा कांग्रेस जीते
वार्ड नंबर 20 शाकुंतल साहू कांग्रेस जीते
वार्ड नंबर 21 रेहाना वाहिद रवानी कांग्रेस जीते हैं।
 
 धमतरी नगर निगम में कांग्रेस ने जमाया कब्जा, पंचायत में बीजेपी की जित, जानिये कहां से किसे मिले कितने सीट..

धमतरी नगर निगम में कांग्रेस ने जमाया कब्जा, पंचायत में बीजेपी की जित, जानिये कहां से किसे मिले कितने सीट..

धमतरी। नगरीय निकाय चुनाव 2019 के परिणाम आते ही कहीं प्रत्याशियों की चेहरे खिल रहे हैं, तो कहीं मुरझाते नजर आ रहे हैं. क्योंकि आकड़े ही चौकाने वाले आ रहे हैं| धमतरी जिले की बात करें, तो नगर निगम में कांग्रेस ने कब्जा जमाया है. जबकि पंचायत में बीजेपी ने बाजी मार दी है|

धमतरी नगर निगम-

कांग्रेस – 21
भाजपा – 15
बसपा – 1
अन्य – 3

नगर पंचायत आमदी-

कांग्रेस – 6
भाजपा – 8
अन्य – 1

नगर पंचायत नगरी-

कांग्रेस – 6
भाजपा – 9
अन्य – 0

नगर पंचायत भखारा-

कांग्रेस – 1
भाजपा – 13
अन्य – 1

नगर पंचायत मगरलोड-

कांग्रेस – 8
भाजपा – 4
अन्य – 3

नगर पंचायत कुरूद-

कांग्रेस – 12
भाजपा – 1
अन्य- 2
 बालोद के 12 वार्ड में कांग्रेस ने जीत कराई दर्ज, जाने पूरी खबर...

बालोद के 12 वार्ड में कांग्रेस ने जीत कराई दर्ज, जाने पूरी खबर...

बालोद। निकाय चुनाव में बालोद के 12 वार्ड में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। भाजपा को 6 वार्डों में जीत मिली है। वहीं दो वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत हासिल की है। 

दुर्ग- नगर निगम दुर्ग

दूसरे राउंड के बाद स्थिति

कांग्रेस- 31 वार्ड में आगे

भाजपा - 16 वार्ड में आगे

जोगी कांग्रेस -1 वार्ड में आगे

निर्दलीय -12 वार्ड में आगे
गीदम नगर पंचायत में कांग्रेस का रहा दबदबा, जाने पूरी खबर

गीदम नगर पंचायत में कांग्रेस का रहा दबदबा, जाने पूरी खबर

15 में से 10 वार्डो में कांग्रेस ने किया कब्जा, 02 पर भाजपा, 03 में निर्दलीय प्रत्याशी जीते

दंतेवाड़ा ।  नगरीय निकाय चुनाव के परिणाम आ गये हैं। इसी कड़ी में गीदम नगर पंचायत में दोनो बड़ी पार्टी के अलावा बड़ी संख्या में निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव जीत कर आये है। वार्ड क्रमांक 01 डॉ राजेन्द्र प्रसाद वार्ड से कांग्रेस पार्टी के मनकू राम लेकामी, वार्ड क्रमांक 02 से भाजपा के खिलावन सागर, वार्ड क्रमांक 03 इंदिरा गांधी वार्ड से निर्दलीय प्रत्याशी वासो पोयामी, वार्ड क्रमांक 04 महावीर नगर से निर्दलीय प्रत्याशी सुनीता सुराना, वार्ड क्रमांक 05 मिनी माता वार्ड से कांग्रेस की सावित्री साहू, वार्ड क्रमांक 06 लाल बहादुर शास्त्री वार्ड से भाजपा के श्रीकांत राव, वार्ड क्रमांक 07 सुभाष चन्द्र बोस वार्ड से कांग्रेस प्रत्याशी विद्यानंदन सेन, वार्ड क्रमांक 08 डॉ अम्बेडकर वार्ड से कांग्रेस के शेख सिराजुद्दीन, वार्ड क्रमांक 09 महाराणा प्रताप वार्ड से कांग्रेस के शैलेन्द्र कौमार्य, वार्ड क्रमांक 10 से शिवाजी नगर वार्ड से कांग्रेस के शोयब मोहम्मद रिजवी, वार्ड क्रमांक 11 वीरनारायण सिंह वार्ड से कांग्रेस की साक्षी शिवहरे, वार्ड क्रमांक 12 गायत्री मंदिर वार्ड से निर्दलीय प्रत्याशी अवधेश गुप्ता, वार्ड क्रमांक 13 शिव मंदिर वार्ड में कांग्रेस के सोहन यादव, वार्ड क्रमांक 14 कड़ती पारा वार्ड में कांग्रेस की मिटकी लेकामी, वार्ड क्रमांक 15 शीतला माता नगर वार्ड में कांग्रेस के रघुनाथ ने जीत हासिल की है।
 
 नगर पंचायत उतई में कांग्रेस का कब्जा, जाने पूरी खबर

नगर पंचायत उतई में कांग्रेस का कब्जा, जाने पूरी खबर

दुर्ग | दुर्ग जिले के उतई नगर पंचायत में कांग्रेस ने अपना कब्जा जमा लिया है. यहां 15 वार्डों में से 9 पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है वहीं महज 2 सीट पर ही भाजपा को संतोष करना पड़ा  जबकि निर्दलीयों ने 4 सीटों पर जीत हासिल की है।

वार्ड 1 योगेश ठाकुर भाजपा,
वार्ड 2 में सरस्वती साहू निर्दलीय
वार्ड 3 राकेश साहू निर्दलीय
वार्ड 4 मनोरमा साहू कांग्रेस
वार्ड 5 बिमला साहू भाजपा
वार्ड 6 दीपमाला देशलहरे कांग्रेस
वार्ड 7 भीमसेन सिन्हा निर्दलीय
वार्ड 8 डिकेन्द्र हिरवानी कांग्रेस
वार्ड 9 रविन्द्र वर्मा कांग्रेस
वार्ड 10 तोषण साहू कांग्रेस
वार्ड 11 किरण गोस्वामी कांग्रेस
वार्ड 12 सुरता सिंह कांग्रेस
वार्ड 13 संतोषी कुंजाम कांग्रेस
वार्ड 14 प्रहलाद वर्मा निर्दलीय
वार्ड 15 बीरेंद्र गोस्वामी कांग्रेस।
 
 मंडी हाउस में धारा 144 लागू, ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया अलर्ट

मंडी हाउस में धारा 144 लागू, ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया अलर्ट

सीएए प्रदर्शन
नईदिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ मंडी हाउस पर मंगलवार को होने वाले विरोध प्रदर्शन को देखते हुए इलाके में धारा 144 लनागू कर दी गई है. वहीं भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है. इसी के साथ ही प्रदर्शनकारी भी इलाके में जुटने शुरू हो गए हैं. दूसरी तरफ दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी अब विरोध प्रदर्शन को देखते हुए संसद मार्ग को बंद कर दिया है और उसके लिए एडवाइजरी भी जारी की है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की हैं कि संसद मार्ग को बंद कर दिया गया है इसलिए उस रास्ते का उपयोग न करें.
वहीं प्रदर्शनकारियों ने ऐलान किया था कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में वे मंडी हाउस से जंतर मंतर तक पैदल मार्च करेंगे. इसके बाद इलाके में धारा 144 लगाई गई और किसी भी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात किया गया है|

20 दिसंबर को दिल्ली के दरियागंज/दिल्ली गेट इलाके में  नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आगजनी और पथराव की घटना हुई थी. प्रदर्शनकारियों ने एक गाड़ी में आग लगा दिया था. उपद्रवियों को खदेडऩे के लिए पुलिसबल को पानी की बौछारों का इस्तेमाल करना पड़ा था. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है|
 दुबे ट्रेव्लस की बस पलटी, 5 घायल , जाने कहा कि है घटना ...

दुबे ट्रेव्लस की बस पलटी, 5 घायल , जाने कहा कि है घटना ...

कोंडागांव। केशकाल घाट के पहुंचने से पहले यात्रियों से भरा हुआ दुबे ट्रेव्लस की बस सड़क के किनारे पलट गई। बस पलटने से 05 यात्री घायल हो गये हैं। जिसमें दो गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है, जिन्हें नजदीक के अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती कराया गया है। दुर्घटना केशकाल घाट से पहले होने के कारण कोई जनहानि नहीं हुई अन्यथा बड़ी जनहानि की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता था। प्राप्त जानकारी के अनुसार दुबे ट्रेव्लस की बस बैलाडीला से दुर्ग जा रही थी इसी बीच केशकाल घाटी से पहले बस सड़क से नीचे उतर कर पलट गई। बस में सवार 40 से अधिक यात्री यात्रा कर रहे थे, जिसमें से 05 यात्रियों के घायल होने की जानकारी मिल रही है। उक्त बस कई बार रास्ते में खराब हुई और बस के लाईट की रोशनी भी कमजोर थी। जिसके कारण दुर्घटना होना माना जा रहा है। दुर्घटना के बाद से बस ड्राइवर और कंडेक्टर फरार हो गये। 

कवर्धा नगर पालिका का अध्यक्ष पद कांग्रेस की झोली में, पूर्ण बहुमत के साथ

कवर्धा नगर पालिका का अध्यक्ष पद कांग्रेस की झोली में, पूर्ण बहुमत के साथ

कवधा। कवर्धा नगरी निकाय चुनाव 2019 में कांग्रेस का अध्यक्ष नगर पालिका का होगा इस चुनाव में कांग्रेस ने 19 सीट प्राप्त की वहीं भाजपा 6 सीट और निर्दलीय 2 सीट


,,नगरीय निकाय 2019 रिजल्ट-
वार्ड नंबर 01  निर्दलीय  अनिता देवा साहू
वार्ड नंबर 02  कांग्रेस    अरुंधति चंद्रवंशी
वार्ड नंबर 03  भाजपा उमंग पांडेय
वार्ड नंबर 04  कांग्रेस   संजय लंझि
वार्ड नंबर 05  कांग्रेस नरेंद्र कुमार धुर्वे
वार्ड नंबर 06  कांग्रेस  जमील खान
वार्ड नंबर 07  कांग्रेस   सुषमा मुकेश सिंह
वार्ड नंबर 08  कांग्रेस ऋषि शर्मा
वार्ड नंबर 09  कांग्रेस  संतोष यादव
वार्ड नंबर 10  कांग्रेस   सुशीला धुर्वे
वार्ड नंबर 11  निर्दलीय  जानकी कपिल जैसवाल
वार्ड नंबर 12  भाजपा  पवन जैसवाल 
वार्ड नंबर 13  कांग्रेस  महिमा  गुप्ता
वार्ड नंबर 14 कांग्रेस  नरेंद्र देवांगन 
वार्ड नंबर 15 भाजपा  रिंकेश वैष्णव
वार्ड नंबर 16 कांग्रेस  अशोक सिंह
वार्ड नंबर 17 कांग्रेस उत्तम गोप
वार्ड नंबर 18  कांग्रेस  भीखम कोसल
वार्ड नंबर 19 कांग्रेस  सुरेखा नामदेव
वार्ड नंबर 20 भाजपा  मनीषा साहू
वार्ड नंबर 21 कांग्रेस   जमैडद्दीन
वार्ड नंबर 22 कांग्रेस   प्रमोद लुनिया
वार्ड नंबर 23 कांग्रेस  मोहित माहेष्वरी
वार्ड नंबर 24 भाजपा   प्रमोद शर्मा
वार्ड नंबर 25 भाजपा  मनहरण कौशिक
वार्ड नंबर 26 कांग्रेस सुनील साहू
वार्ड नंबर 27  कांग्रेस  भारती सतनामी
37 हजार हितग्राहियों में अब तक साढ़े 10 हजार को एपीएल कार्ड अप्राप्त

37 हजार हितग्राहियों में अब तक साढ़े 10 हजार को एपीएल कार्ड अप्राप्त

विभाग ने शासन को भेजा है 18 हजार कव्हर के लिए मांगपत्र 

महासमुंद। जिले में एपीएल राशनकार्ड के लिए पंजीकृत 37 हजार हितग्राहियों में से 26 हजार हितग्राहियों को कार्ड मिल पाया है। शेष करीब साढ़े 10 हजार हितग्राही कार्ड के लिए विभाग के चक्कर लगा रहे हैं। दरअसल, एपीएल राशनकार्ड के लिए पंजीकृत हितग्राहियों को कार्ड जारी करने के लिए शासन से विभाग को केवल 26 हजार कार्ड के कव्हर आंबटित हुए थे जिनमें निकाय और जनपदवार हितग्राहियों को कार्ड बनाकर वितरित भी कर दिया और शेष करीब साढ़े 10 हजार हितग्राहियों को कार्ड जारी करने विभाग को शासन से अब तक कव्हर ही नहीं मिल पाया है। यही कारण है कि विभाग शेष बचे हितग्राहियों को कार्ड जारी नहीं कर पा रहा है। इधर, आवेदन के स्वीकृत होने के बाद कार्ड नहीं मिलने से परेशान हितग्राही आएदिन विभाग के चक्कर लगा रहे है। विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जिले में कुल 10 हजार 766 हितग्राहियों को कार्ड मिलना बाकी है। 

कार्ड जारी करने कव्हर का इंतजार 
विभाग के अफसरों का कहना है कि हितग्राहियों को कार्ड तभी जारी हो पाएगा जब शासन से कार्ड जारी करने के लिए राशनकार्ड के लिए कव्हर का आबंटन हो पाएगा। इसके लिए विभाग की ओर से शासन को पत्र जारी कर 18 हजार कव्हर की मांग की गई है। जैसे ही कव्हर मिलेगा हितग्राहियों को कार्ड बनाकर वितरण किया जाएगा।  

जनपद और निकायों से मंगाए थे आवेदन
जिले में एपीएल राशन कार्ड के लिए निकाय और जनपदवार आवेदन मंगाए गए थे। इसमें जिले के पांचों जनपदों में 30101 और 6 निकायों से कुल 7576 आवेदन मिले थे। जनपदों की बात करें तो महासमुंद में 5394, बागबाहरा 5279, पिथौरा 8281, सरायपाली 5399 और बसना में 5748 आवेदन मिले। इसी तरह महासमुंद नगर पालिका में 3439, बागबाहरा 1181 और सरायपाली में 1316 जबकि नगर पंचायत तुमगांव में 206, बसना में 758 और पिथौरा में 676 आवेदन मिले थे। 
 राजधानी कि 2 फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग, दमकल की 22 गाडिय़ां मौके पर...

राजधानी कि 2 फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग, दमकल की 22 गाडिय़ां मौके पर...

नईदिल्ली। राजधानी दिल्ली में अग्निकांड की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं। गत दिवस पहले अनाज मंडी व किराड़ी में हुए अग्निकांड के बाद अब नरेला औद्योगिक क्षेत्र में स्थित 2 फैक्ट्रियों में मंगलवार तड़के आग लग गई। एक फैक्ट्री में आग की लपटों में घिर गई है जबकि दूसरे पर अग्निशमन अभियान चल रहा है। अग्निकांड की भीषणता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसे बुझाने के लिए दमकल की 22 गाडिय़ां मौके पर मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी है।

जानकारी के मुताबिक, फैक्ट्री बंद होने के कारण उसके अंदर कोई नहीं था। हालांकि, आग पर काबू पाने के दौरान फायर ब्रिगेड के तीन कर्मचारियों के घायल होने की खबर है। हालांकि, इस दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। फैक्ट्री में रखे सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया, जिसमें दमकल कर्मी घायल हो गए। इससे पहले रविवार रात को दिल्ली के किराड़ी में एक कपड़े के गोदाम में आग लगने की घटना में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के अनुसार, गोदाम तीन मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर था। इमारत में कोई अग्नि सुरक्षा उपकरण नहीं था। डीएफएस ने कहा कि 10 लोगों को बचाया गया और मृतकों में दो वरिष्ठ नागरिक और चार बच्चे शामिल थे। आग लगने के कारण की जांच चल रही है।
मुख्यमंत्री के क्षेत्र पाटन में 15 में से 12 वार्डों पर कांग्रेस का कब्जा

मुख्यमंत्री के क्षेत्र पाटन में 15 में से 12 वार्डों पर कांग्रेस का कब्जा

रायपुर। प्रदेश में 151 नगरीय निकायों में चल रहे मतगणना के दौरान भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच भारी टक्कर चल रही है। कहीं कांगे्रस के प्रत्याशी आगे है तो कहीं भाजपा के प्रत्याशी। हालांकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पाटन क्षेत्र में कांग्रेस की एकरतफा जीत नजर आ रही है। खबर के अनुसार पाटन नगर पंचायत के 15 वार्डों में से 12 वार्डो पर कांग्रेस प्रत्याशियों की जीत लगभग तय हो गई है, जबकि अन्य 02 वार्डों में भाजपा और 01 वार्ड में भाजपा से बागी होकर निर्दलीय लड़ रहे मोहन देवांगन प्रत्याशी की जीत लगभग मानी जा रही है। 
CG BREAKING: मतगणना के दौरान विवाद…निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थक कर रहे है पुनर्मतगणना की मांग

CG BREAKING: मतगणना के दौरान विवाद…निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थक कर रहे है पुनर्मतगणना की मांग

 मुंगेली। मुंगेली नगर पालिका के दीनदयाल वार्ड क्रमांक 22 की मतगणना में विवाद की खबरें आ रही हैं। यहां से बीजेपी प्रत्याशी राजकुमार वाधवा 4 वोटों से आगे हैं और इस वार्ड की मतगणना खत्म हो गई है। निर्दलीय प्रत्याशी प्रवीण जैन के समर्थकों का आरोप है कि मतगणना में गड़बड़ी हुई है, इसलिए पुनर्मतगणना की मांग कर रहे हैं। इस बात को लेकर हंगामें का माहौल है।

नगर पंचायत धमधा के पूर्व उपाध्यक्ष को काँग्रेस ने दिखाया बाहर का रास्ता

नगर पंचायत धमधा के पूर्व उपाध्यक्ष को काँग्रेस ने दिखाया बाहर का रास्ता

 भिलाईनगर। धमधा नगर पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष रामकुमार ढीमर को नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी विरोधी कार्य करने पर जिला अध्यक्ष श्रीमती तुलसी साहू के द्वारा 6 साल के लिए कांँग्रेस पार्टी से निष्कासित किया गया। महामंत्री नीलेश चौबे ने जानकारी दी कि, नगर पंचायत के चुनाव में पार्षद प्रत्याशी हिम्मत ढीमर, सुनीता गुप्ता, कलीम मोहम्मद और राजीव गुप्ता के खिलाफ प्रचार करने और पार्टी विरोधी कार्य करने पर ब्लाक अध्यक्ष संतोष राणा की अनुशंसा पर जिला कांँग्रेस कमेटी ग्रामीण के द्वारा रामकुमार ढीमर को पार्टी से निष्काषित किया गया है। उन्होंने नगर पंचायत के चुनाव में काँंग्रेस प्रत्याशी को हराने का लगातार प्रयास किया गया। पदाधिकारियों के द्वारा समझाइस के बावजूद उन्होंने पार्टी को नुकसान पहुँचाने का कार्य किया