छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
पैरावट में लगी आग ,चपेट में आने से छात्रा की मौत...

पैरावट में लगी आग ,चपेट में आने से छात्रा की मौत...

बेमेतरा : बेमेतरा से एक बेहद ही दर्दनाक खबर आयी है। 12वीं परीक्षा में रिजल्ट की खुशियों के बीच एक छात्रा की जिंदा जलकर मौत हो गयी। छात्रा नाम खिलेश्वरी यादव है, जो बेमेतरा के थान खमरिया थाना भेत्र दर्री गांव की रहने वाली थी। जानकारी के मुताबिक देर रात पैरावट में आग लगी, जिसकी चपेट में आकर छात्रा की मौत हो गयी।


जानकारी के मुताबिक दर्री गांव की खिलेश्वरी देर रात शौचालय गयी थी, उसी दौरान शौचालय के बगल में रखे पैरावट में भीषण आग लग गयी। आग की तेज लपटें जल्द ही शौचालय तक पहुंच गयी। शौचालय के गेट पर आग की लपटों में छात्रा खिलेश्वरी बुरी तरह फंस गयी, जिसकी वजह से उसकी जिंदा जलकर मौत हो गयी।


इधर परिजनों को जब आग लगने की खबर लगी तो उन्होंने आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी, खिलेश्वरी की मौत हो चुकी थी।

CG CRIME NEWS : मां ने अपने बेटे को कही ये बात की, नशेड़ी बेटे ने अपनी मां की कर दी हत्या...

CG CRIME NEWS : मां ने अपने बेटे को कही ये बात की, नशेड़ी बेटे ने अपनी मां की कर दी हत्या...

बिलासपुर : जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक नशेड़ी बेटे ने अपनी मां की हत्या कर दी। मां की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने अपने बेटे को नशे करने के लिए पैसे नहीं दिए। इससे गुस्साए बेटे ने पहले मां को जमीन पर धक्का दिया फिर तकिए से मुंह दबाकर मार डाला। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।


मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर जिले के जरहाभाटा मिनी माता नगर बिंदा भाई बंजारे यहां महिला स्व सहायता समूह चलाती है। इसके माध्यम से वह कई तरह के एक्टिविटीज भी करती रहती हैं। रोज सुबह से ही सामाजिक कार्य में लगने वाली महिला शनिवार को घर से बाहर ही नहीं निकल रही थी। जिससे पड़ोसियों ने घर के अंदर जाकर देखा तो बिस्तर पर बिंदा बाई का शव पड़ा हुआ था। इसके बाद तत्काल पुलिस को सूचना दी।


प्रारंभिक जांच में ही पुलिस को हत्या का अंदेशा हो गया था। पड़ोसियों ने पुलिस को यह जानकारी दी थी रात में उनका बेटा अजय बंजारे घर आया था। पड़ोसियों ने अभी बताया कि बिंदा बाइक अपने बेटे से अक्सर विवाद होता था क्योंकि वह आदतन नशेड़ी। पुलिस को पता चला कि बिंदा बाई का बेटा कुछ दूरी पर अपनी पत्नी व बेटों के साथ रहता है।


इसके बाद पुलिस ने अजय बंजारे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सारा सच सामने आ गया। अजय बंजारे ने पुलिस को बताया कि उसकी मां ने उसके खिलाफ थाने में मारपीट की शिकायत दर्ज कराई थी जिसके कारण उसे सजा भी हुई थी। इसे लेकर वह नाराज था। शनिवार को वह अपनी मां से शराब पीने के लिए पैसे मांगने पहुंचा था लेकिन मां ने देने से मना कर दिया। इसके बाद दोनों के वीब विवाद हुआ। तभी अजस बंजारे ने अपनी मां को जमीन पर गिराया और तकिए से मुंह दबा दिया जिससे उसकी मौत हो गई।

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी से जल्द मिलेगी राहत , मानसून का होगा आगमन..

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी से जल्द मिलेगी राहत , मानसून का होगा आगमन..

रायपुर : छत्तीसगढ़ में लोगों को भीषण गर्मी से जल्द राहत मिलेगी। मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि इस बार मानसून जल्दी आएगा। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि मानसून 27 मई तक केरल तट पर पहुंच जाएंगे। ऐसा हुआ और सब कुछ सामान्य रहा तो अगले 10 दिन में 7 जून तक छत्तीसगढ़ की धरती पर मानसून का आगमन होगा।


मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है, भारत में दक्षिण अंडमान सागर में शुरुआती मानसूनी बारिश का अनुभव होता है। इसके साथ ही मानसूनी हवाएं बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम की ओर आगे बढ़ती हैं। सामान्य रूप से दक्षिण-पश्चिम मानसून 22 मई तक अंडमान सागर के ऊपर से आगे बढ़ता है। अभी बढ़ी हुई क्रास इक्वेटोरियल हवा की स्थिति दक्षिण अंडमान सागर, निकोबार द्वीप समूह और दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों में मानसून के आगे बढऩे के अनुकूल हो रही हैं।


मौसम विभाग के गणितीय मॉडल के मुताबिक इस साल केरल में मानसून की शुरुआत सामान्य से कुछ पहले यानी 27 मई से होने जा रही है। इस मॉडल में चार दिन-आगे पीछे होने की गुंजाइश है। 2021 में मानसून 3 जून को केरल तट पर पहुंचा था। छत्तीसगढ़ में मानसून की शुरुआत सामान्य तौर पर 15-16 जून से माना जाता है। केरल तट से बस्तर तक पहुंचने में मानसूनी सिस्टम को 12-13 दिनों का वक्त लगता है।
पिछले साल यह 6 दिन पहले ही यानी 9-10 जून की रात में ही रायपुर तक पहुंच गया था।

प्रदेश के आधे से अधिक हिस्सों में जोरदार बारिश के साथ मानसून की घोषणा हुई थी। कृषि वैज्ञानिकों का कहना है, छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए समय से मानसून का आना और सामान्य रहना बड़ी राहत है। यहां खरीफ के फसलों का बड़ा रकबा बरसात पर ही निर्भर है। एक फसली इलाकों में यह बरसात अच्छी फसल की उम्मीद बढ़ाएगा।
 

मौसम अपडेट : छत्तीसगढ़ में 7 जून तक दस्तक देगा मानसून, मौसम विभाग ने जताई संभावना

मौसम अपडेट : छत्तीसगढ़ में 7 जून तक दस्तक देगा मानसून, मौसम विभाग ने जताई संभावना

रायपुर | मौसम विभाग ने इस बार मानसून के  जल्दी आने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग के अनुसार मानसून 27 मई तक केरल पहुंच जाएगा और अगर ऐसा होता है दस दिनों बाद यानि 7 जून तक मानसून छत्तीसगढ़ पहुंच सकता है। 

मौसम विभाग के अनुसार भारत में दक्षिण अंडमान सागर में शुरूआती मानसूनी बारिश का अनुभव होता है इसके साथ ही मानसूनी हवाएं बंगाल की खाड़ी के उत्तर पश्चिम मानसून की ओर आगे बढ़ती है। सामान्य रूप से दक्षिण पश्चिम  मानसून 22 मई तक अंडमान सागर के ऊपर से आगे बढ़ता है। अभी बढ़ी हुई क्रास इक्वेटोरियल हवा की स्थिति दक्षिण अंडमान सागर, निकोबार द्वीप समूह और दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों में मानसून के आग बढऩे के अनुकुल हो रही है। मौसम विभाग के गणितीय मॉडल के अनुसार इस साल केरल में मानसून सामान्य से पहले 27 मई का आ सकता है। इस मॉडल के चार दिन आगे-पीछे होने की संभावना है। इस आधार पर छत्तीसगढ़ में  मानसून की शुरूवात इसके 10 दिनों बाद यानि 7 जून तक हो सकती है। 
 
12वीं में रायगढ़ की कुंती साव 98.20% अंक के साथ बनीं स्टेट टॉपर,तेलघानी विकास बोर्ड के अध्यक्ष संदीप साहू ने दी बधाई..

12वीं में रायगढ़ की कुंती साव 98.20% अंक के साथ बनीं स्टेट टॉपर,तेलघानी विकास बोर्ड के अध्यक्ष संदीप साहू ने दी बधाई..

रायपुर | रायपुर - आज दोपहर 12 बजे मंत्री, छ.ग.शासन, स्कूल शिक्षा विभाग, डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम के द्वारा बोर्ड परीक्षा कक्षा 10वीं व 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया।जिसमे आदर्श ग्राम्य भारती हायर सेकंडरी स्कूल पुसौर की छात्रा कुंती साव ने 98.20 प्रतिशत अंक हासिल कर पूरे प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है। वहीं 12वीं की प्रावीण्य सूची में रायगढ़ जिले के 4 विद्यार्थियों ने अपनी जगह बनायी है। मेरिट लिस्ट में अभिनव वी एम एच एस स्कूल पुसौर के शिवम साव ने 5 वां स्थान प्राप्त किया है। उन्हें 95.40 % अंक मिले हैं।


इसी तरह प्रावीण्य सूची में आदर्श ग्राम्य भारती हायर सेकंडरी स्कूल पुसौर के छात्र एकांत प्रधान को 95 % अंक के साथ 6वां और नीति पांडेय को 94.60% अंक के साथ 8 वां स्थान मिला है।इसके अलावा 10वीं में रायगढ़ जिला से सुमन पटेल ने  98.65  प्रतिशत के साथ टॉप किया है। 10 वीं में दूसरे स्थान पर आशिफ़ा शाह, टॉपर में कांकेर की सोनाली बाला भी शामिल है। 

12वीं की स्टेट टॉपर कुंती साव की इस सफलता और बेहतर परिणाम हासिल करने पर खुशी जाहिर करते हुए  तेलघानी विकास बोर्ड के अध्यक्ष (राज्यमंत्री दर्जा) व साहू समाज,युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप साहू ने शुभकामना व बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।अध्यक्ष साहू ने कुंती साव को समाज का गौरव कहा साथ ही उनके माता-पिता व गुरुजनों को भी बधाई दी।

अध्यक्ष साहू ने कहा कि कोरोना के बाद पहली बार ऑफ़लाइन एग्जाम आयोजित किया गया था।  इस वजह से कई छात्र अनुत्तीर्ण भी रहे।साहू ने उत्तीर्ण हुए छात्रों की उज्वल भविष्य की कामना की और अनुत्तीर्ण छात्रों को बिना हताश हुए दोगुनी मेहनत के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।
 
रायपुर जेल में बंद निलंबित आईपीएस जीपी सिंह हुए रिहा, अधिक संपत्ति और राजद्रोह का है आरोप

रायपुर जेल में बंद निलंबित आईपीएस जीपी सिंह हुए रिहा, अधिक संपत्ति और राजद्रोह का है आरोप

रायपुर | निलंबित आइपीएस जीपी सिंह शनिवार को जेल से रिहा हो गए है। उनके रिहाई आर्डर लेकर पुलिस के साथ वकीलों की टीम जेल पहुंची थी जहां से उन्हें शनिवार शाम रिहा कर दिया गया। जीपी सिंह आय से अधिक संपत्ति और राजद्रोह के आरोप में पिछले 4 महीनों से जेल में बंद थे। आईपीएस जीपी सिंह को हाईकोर्ट ने दो दिनों पूर्व ही पचास हज़ार के बाण्ड पर सशर्त जमानत दी थी। 

बता दें कि जीपी सिंह को ईओडब्ल्यू की टीम ने 11 जनवरी को नोएडा से गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से वे रायपुर जेल में बंद थे। जीपी सिंह की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में जस्टिस दीपक कुमार तिवारी के सिंगल बेंच ने जमानत का फैसला सुनाया। एक जुलाई 2021 को एसीबी-ईओडब्ल्यू की टीमों ने आईपीएस जीपी सिंह के रायपुर-राजनांदगांव के अलावा ओडिशा स्थित ठिकानों पर छापा मारकर करीबन 5 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति का खुलासा किया था। दस्तावेजों की जांच के बाद कई और संपत्तियों का पता चला जिसके बाद मामले में जीपी सिंह के खिलाफ  एफआईआर दर्ज हुई और 5 जुलाई को सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था।
छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने की बड़ी गलती, 12वीं में चौथे स्थान पर रहे छात्र को बताया टॉपर

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने की बड़ी गलती, 12वीं में चौथे स्थान पर रहे छात्र को बताया टॉपर

रायपुर | छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने शनिवार को जारी 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम की मेरीट लिस्ट में बड़ी लापरवाही कर दी। बोर्ड ने 12वीं कक्षा में एक छात्र को टॉपर बता दिया जबकि उसने चौथा स्थान प्राप्त किया है और जिस छात्रा ने पहला स्थान प्राप्त किया है उसे 35वें स्थान पर रखा। हालांकि कुछ ही देर बाद बोर्ड ने अपनी गलती सुधारते हुए नई लिस्ट जारी की। 

दउअसल मामला शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही का है। शिक्षा विभाग ने जब रिजल्ट की घोषणा की। और बाद में जब टॉपर की लिस्ट की आफिशियल व्हाट्सएप ग्रुप में डाली गयी। लिस्ट में रीतेश कुमार साहू को 95.60 प्रतिशत अंकों के साथ टॉपर बताया गया। रीतेश के कुल 478 अंक थे। जबकि उसी लिस्ट में रायगढ़ की कुंती शाव 35वें नंबर पर थी, जिसे 98.20 अंक मिले थे। और उसके कुल 491 अंक मिले थे।

पहले जारी लिस्ट में बालोद के रितेश कुमार साहू 95.60 प्रतिशत के साथ प्रदेश में अव्वल था। लेकिन कुछ ही देर बाद शिक्षा विभाग के सचिव वीके गोयल ने नई लिस्ट जारी की, जिसमें टॉप करने वाले रितेश चौथे स्थान पर खिसक गए। वहीं रायगढ़ की कुंती साव 98.20 प्रतिशत के साथ पहले नंबर पर आ गई। कुंती साव के बाद बिलासपुर की खुशबू वाधवानी 96.40 प्रतिशत के साथ दूसरे और रेणुका चंद्रा 95.80 प्रतिशत के साथ तीसरे नंबर पर आ गई। ऐसे में जब दूसरी लिस्ट सामने आई तो पता चला की रितेश नहीं कुंती ने टॉप किया है। अब इस लिस्ट में क्रम और नंबर के अनुसार कुंती ने ही टॉप किया है और नई लिस्ट के अनुसार रितेश अब चौथे स्थान पर है। 
 
BIG BREAKING RAIPUR : 12वीं बोर्ड में फेल होने पर छात्र ने घर के छत से छलांग लगाकर की खुदखुशी, जाँच में जुटी पुलिस

BIG BREAKING RAIPUR : 12वीं बोर्ड में फेल होने पर छात्र ने घर के छत से छलांग लगाकर की खुदखुशी, जाँच में जुटी पुलिस

रायपुर | प्रदेश में आज छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम के नतीजे घोषित किये हैं| इसी बीच राजधानी रायपुर के डीडी नगर थाना क्षेत्र से एक बड़ी खबर आ रही है| खबर है कि माशिमं द्वारा नतीजे घोषित होने के बाद 12वीं में फेल होने से नाराज एक छात्र ने खुदकुशी कर ली है। जानकारी के अनुसार मृतक छात्र का नाम सहस्त्रांशु पांडे था।

जानकारी के मुताबिक, थाना डीडी नगर के डंगनिया निवासी 12वीं में पढ़ने वाले सहस्त्रांशु पांडे ने अपने घर छत से कूदकर जान दे दी। सहस्त्रांशु का आज रिजल्ट आया था, जिसमे वो अनुत्तीर्ण था। इस बात से वो काफी परेशान था। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर इसकी जांच में जुट गई है।

 

आईईडी की चपेट में आई एरिया डोमिनेशन पार्टी, 1 जवान घायल...

आईईडी की चपेट में आई एरिया डोमिनेशन पार्टी, 1 जवान घायल...

बीजापुर : जिले के नेलसनार थाना क्षेत्र में एरिया डॉमिनेशन के लिए निकले जवान माओवादियों के लगाए आईईडी की चपेट में आ गए। इस घटना में सीएएफ का एक जवान गम्भीर रूप से घायल हो गया है। घायल जवान रामनाथ मौर्य का प्राथमिक उपचार नेलसनार स्वास्थ्य केंद्र में करने के बाद बेहतर उपचार के लिए दन्तेवाड़ा जिला अस्पताल भेज दिया गया है।

एएसपी पंकज शुक्ला ने बताया कि शनिवार 14 मई को नेलसनार हेमलापारा स्थित सीएएफ 8 वीं वाहिनी की टीम एरिया डॉमिनेशन पर निकली हुई थी। इसी दौरान इंद्रावती नदी के किनारे बंगोली घाट के पास माओवादियों द्वारा लगाए गए आईईडी के ब्लास्ट होने से आरक्षक रामनाथ मौर्य के दोनों पैरों में गम्भीर चोट आई है। घायल जवान का उपचार जारी है।
 

दर्दनाक सड़क हादसा : तेज रफ्तार ट्रक ने 4 साल की मासूम को कुचला मौके पर ही हुई मौत...

दर्दनाक सड़क हादसा : तेज रफ्तार ट्रक ने 4 साल की मासूम को कुचला मौके पर ही हुई मौत...

कवर्धा : छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले से आज एक दिल दहला देने वाली खबर प्रकाश में आई है यहां 4 साल की बच्ची को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचल दिया जिससे बच्ची की मौके पर मौत हो गई। हादसे के बाद बच्ची के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो चुका है मिली जानकारी के अनुसार सड़क पार करने के दौरान हादसा हुआ।

घटना के बाद ट्रक चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया. पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. पंडरिया के बिरकोना गांव की घटना है। फिलहाल पुलिस ने बच्ची के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तो वहीं फरार ट्रक चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर तलाश में जुट गई है।

 

सड़क हादसा : वाहन की ठोकर से हुई दो महिलाओं की मौत.....

सड़क हादसा : वाहन की ठोकर से हुई दो महिलाओं की मौत.....

महासमुंद : सरायपाली थाना क्षेत्र के ग्राम लंबर में दो महिलाओं की सडक़ हादसे में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों रिश्ते में सास-बहू हैं। दोनों कल अल सुबह तेंदूपत्ता तोडऩे के लिए जंगल की ओर जा रहे थे। उसी समय अज्ञात वाहन ने दोनों को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे दोनों की मौत हो गई। इस घटना से गांव में शोक की लहर है।

जानकारी के अनुसार ग्राम लंबर निवासी आलिया बाई पटेल पति वेद राम पटेल 35 साल एवं उसकी सास राम बाई पति श्याम लाल दोनों तेंदूपत्ता तोडऩे के लिए अल सुबह 4 से 5 के बीच घर से निकले थे। दोनों जैसे ही साजापाली चौक के पास पहुंचे, अज्ञात वाहन ने दोनों को कुचल दिया।
 

RAIPUR NEWS : एक व्यापारी के पूरे परिवार की लाश मिलने से मची सनसनी, पुलिस जाँच में जुटी....

RAIPUR NEWS : एक व्यापारी के पूरे परिवार की लाश मिलने से मची सनसनी, पुलिस जाँच में जुटी....

रायपुर : राजधानी में एक व्यापारी की पूरे परिवार की लाश मिली है। पूरे परिवार की मौत से इलाके में सनसनी फ़ैल गई है। मरने वालो में व्यापारी के दो बच्चे व पति पत्नी शामिल है। बच्चों की लाश बेड में पड़ी मिली थी। वही व्यापारी का शव जमीन पर और पत्नी की लाश फांसी पर लटकी मिली है। मामला तिल्दा नेवरा थाना क्षेत्र का है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस को मौके वारदात से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है।

जानकारी के अनुसार, बजरंग चौक निवासी पंकज जैन सीमेंट-सरिया का व्यापार करता था। शुक्रवार देर शाम जब पंकज के भाई घर लौटे तो सभी की मौत का पता चला।

उन्होंने खिड़की से देखा तो सबके शव मिले। लाश मिलने की सूचना पुलिस को मिलने की सूचना के बाद आईजी ओपी पॉल, एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर सहित अन्य आला अधिकारी और थाने की फोर्स मौके पर पहुंची। दरवाजा तोड़कर पुलिस अंदर पहुंची तो देखा की बेड पर दोनों बच्चों के शव पड़े हुए थे और उनके मुंह से झाग निकल रहा था। उनके गले पर कपड़ा भी लिपटा था।

पत्नी का शव पंखे से लटक रहा था। जबकि फर्श पर पंकज जैन का अर्द्धनग्न शव पड़ा था। उनके सिर पर चोट के निशान थे। प्रथम दृष्ट्या घटना की वजह पारिवारिक विवाद दिख रही है। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की जांच में जुट गई है।
 

हाथियों का आतंक घर तोड़ने के बाद महिला को उतारा मौत के घाट...

हाथियों का आतंक घर तोड़ने के बाद महिला को उतारा मौत के घाट...

धमतरी : जिले में एक बार फिर हाथी ने कोहराम मचाया। हाथियों ने पहले तो एक ग्रामीण का घर तोड़ा और फिर घर में मौजूद एक महिला को कुचलकर मार डाला। घटना धमतरी उत्तरी सिंगपुर रेंज की पारधी की बतायी जा रही है। हाथियों के दल ने रात करीब 2 बजे गांव पर हमला बोला। घटना की सूचना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची हुई है।

बीते देर रात ग्राम झुरातराई पंचायत के आश्रित ग्राम पारधी घटवारी पारा में देर रात करीब 2 बजे हाथियों के दल ने हमला बोला। इस दौरान एक घर में मौजूद 30 वर्षीय सुकमा बाई कमार को हाथियों ने अपना शिकार बना लिया। महिला को मारने के पहले हाथियों ने उसके झोपड़ीनुमा घर को तोड़कर तहस नहस कर दिया। सूचना मिलते ही वन और पुलिस विभाग की टीम मौके पर पहुँच गयी है।

उत्तर सिंगपुर रेंजर दीपक कुमार बघेल ने बताया कि घटना रात 2 से ढाई बजे की है। हाथियों की मौजूदगी को देखते हुए रात में पारधी घटवारी पारा के लोगों को गजराज वाहन से सुरक्षित स्थान पर ले गए थे, लेकिन महिला उधर फिर कब चले गयी किसी को पता नहीं चला। उत्तर ,दक्षिण सिंगपुर और दुगली रेंज के वन विभाग की टीम लगातार हाथियों पर निगाह रखी हुई है। वहीँ मुनादी कराकर और अन्य तरीके से लोगों को अलर्ट किया जा रहा। बता दे उत्तर सिंगपुर रेंज के जंगलों में अभी चंदा ग्रुप 22 हाथियों की मौजूदगी है। जिस पर वन विभाग की टीम लगातार निगरानी रखी हुई है। बता दे कि बीते दिनों नगरी -सिहावा और टाइगर रिजर्व के जंगल में एक के बाद एक हाथी ने मासूम बच्ची सहित पांच को मौत के घाट उतार दिया था। इस घटना से पूरा इलाका सहम उठा था।
 

RAIPUR NEWS  :  छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा ने जारी किया रिजल्ट , यहां क्लिक कर देखें परिणाम....

RAIPUR NEWS : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा ने जारी किया रिजल्ट , यहां क्लिक कर देखें परिणाम....

रायपुर : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा ने जारी किया रिजल्ट CG बोर्ड के रिजल्ट जारी कर दिए गए। 10वीं में रायगढ़ की सुमन और कांकेर की सोनाली ने टॉप किया। 12वीं में बालोद के रितेश ने टॉप किया है। छत्तीसगढ़ के स्टूडेंट्स के लिए शनिवार को 10वीं और 12वीं के रिजल्ट आ गए। हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी परीक्षा के ये परीक्षा परिणाम दोपहर 12 बजे स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम रिजल्ट जारी किया। स्टूडेंट्स रिजल्ट मण्डल की वेबसाईट https://www.cgbse.nic.in और https://www.results.cg.nic.in पर देख सकेंगे।

शुक्रवार को छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने एग्जाम से जुड़े कंफ्यूजन दूर करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इसमें विद्यार्थी, शिक्षक और पैरेंट्स सुबह 10.30 बजे शाम 5 बजे तक बात कर सकेंगे। टोल फ्री नम्बर 18002334363 जारी किया गया है। इस नंबर पर मनोचिकित्सक, मनोवैज्ञानिक, कैरियर काउंसलर स्टूडेंट्स को रिजल्ट के बाद किसी भी तरह की परेशानी पर बात करेंगे। अगली क्लास में विषयों के चयन के संबंध में बात कर सकेंगे।

दो साल बाद स्कूल में हुई है ऑफलाइन परीक्षा
पिछली बार कोरोना संक्रमण की वजह से दसवीं की परीक्षा नहीं हुई थी। असाइनमेंट के आधार पर रिजल्ट जारी किए गए थे। बारहवीं की परीक्षा भी छात्रों ने घर से दी थी। तब जहां छात्र पढ़ते थे, उन्हीं स्कूलों से परीक्षा के लिए आंसरशीट और प्रश्नपत्र का वितरण किया गया था। आंसर लिखने के बाद छात्रों ने संबंधित स्कूलों में ही कापियां जमा की। इस बार छात्रों को संबंधित सेंटर में जाकर पेपर लिखना था, जैसा परीक्षा का आम पैटर्न हुआ करता है।

सीजी बोर्ड एग्जाम में इस बार बारहवीं में छात्रों की संख्या बढ़ी है। जबकि दसवीं में छात्र कम हुए हैं। इस बार परीक्षार्थियों की संख्या करीब 6.83 लाख है। पिछली बार दसवीं परीक्षा में छात्रों की संख्या 4.46 लाख थी। इस बार दसवीं के लिए परीक्षार्थियों की संख्या 3.93 लाख है।


 

शहर के 4 स्थानों से मुख्यमंत्री निवास घेरने निकलेगी भाजपा- श्रीचन्द सुन्दरानी

शहर के 4 स्थानों से मुख्यमंत्री निवास घेरने निकलेगी भाजपा- श्रीचन्द सुन्दरानी

रायपुर : कांग्रेस सरकार द्वारा जन आंदोलन को कुचलने के लिए लाए गए काले कानून के विरोध में भारतीय जनता पार्टी 16 मार्च को मुख्यमंत्री निवास का घेराव कर, जेल भरो आंदोलन करने जा रही है। इसकी तैयारियों के लिए आज भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में बैठक आहूत की गई।


बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस के आपातकाल को देश की जनता ने टिकने नहीं दिया। उसके सामने कांग्रेस शासन के इस काले कानून की हैसियत ही क्या है? उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कहते हैं कि देश में आंदोलन करने के लिए क्या अनुमति लेने की जरूरत पड़ेगी? लगता है उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का काला कानून नहीं पढ़ा है। राहुल गांधी भाजपा को बदनाम करने के लिए बयानबाजी कर रहे हैं लेकिन कांग्रेस शासित राज्य में प्रदर्शन के लिए अनुमति लेने वाला काला कानून खुद ही लागू किए हुए है। उन्होंने कहा कि यह डरी हुई सरकार है जो अपने विरुद्ध होने वाले किसी भी आंदोलन को कुचलने के लिए विभिन्न कुप्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार पूरे प्रदेश में भय का वातावरण बनाकर लोगों के मौलिक अधिकार छीनने का प्रयत्न कर रही है। उन्होंने कहा है कि 16 तारीख को इस अत्याचारी, दमनकारी, लोकतंत्र विरोधी सरकार के विरुद्ध विद्रोह का शंखनाद करना है।

भाजपा जिला प्रभारी व प्रदेश उपाध्यक्ष खूबचंद पारख ने कहा कि कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी का ब्रह्मास्त्र है। उन्होंने कहा कि अत्याचारी सरकार के दमन से जनता को मुक्ति दिलाने के लिए उस ब्रह्मास्त्र के संधान का वक्त आ गया है।

भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि कांग्रेस के 3 वर्षों में जनता को वादाखिलाफी, झूठ, धोखाधड़ी, भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं मिला। अब जनता पूछ रही है कि जो वादे करके कांग्रेस सत्ता में आई थी वह कहां हवा हो गए। यह सरकार जनता की सवालों से डरकर काला कानून लेकर आई है। इसके विरोध में भाजपा 16 मई को रायपुर के चार स्थानों से मुख्यमंत्री निवास का घेराव कर जेल भरो आंदोलन करेगी। बैठक का संचालन महामंत्री ओंकार बैस व आभार उपाध्यक्ष अमरजीत छाबड़ा ने किया।

बैठक में मुख्यरूप से पूर्व ग्रामीण विधायक नंदे साहू, संजय श्रीवास्तव, देवजी भाई पटेल, राजीव अग्रवाल, मीनल चैबे, केदार गुप्ता, ओंकार बैस, अशोक पांडे, प्रफुल्ल विश्वकर्मा, डॉक्टर सलीम राज, सीमा साहू, जिला मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल, अमरजीत छाबड़ा, आशु चंद्रवंशी, बजरंग खंडेलवाल, अवधेश जैन, किशोर महानंद, मृत्युंजय दुबे, अनिल सोनकर, राहुल राव, खेम सेन, प्रीतम ठाकुर, श्रीनिवास राव, भूपेन्द्र ठाकुर, सुनील चैधरी, भाजयुमो प्रदेश मीडिया प्रभारी  

तेज रफ्तार वाहन ने बाइक सवार तीन लोगों को मारी जबरदस्त ठोकर, कटकर अलग हुआ हाथ...

तेज रफ्तार वाहन ने बाइक सवार तीन लोगों को मारी जबरदस्त ठोकर, कटकर अलग हुआ हाथ...

जांजगीर-चांपा : जिले में गुरुवार देर रात हुए सड़क हादसे में बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई। जबकि उसके दो दोस्तों की हालत गंभीर हैं। हादसा तेज रफ्तार वाहन की टक्कर के चलते हुआ। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि युवक का हाथ कटकर शरीर से अलग हो गया। हादसे के बाद युवक सड़क पर पड़ा एक घंटे तक तड़पता रहा और दम तोड़ दिया। मामला नैला चौकी क्षेत्र का है।


जानकारी के मुताबिक, बलौदा क्षेत्र के बछौद निवासी रितेश कुमार मरावी (22), रितिक कुमार मरावी (23) और सतीश बरेट (24) तीनों धुमाल पार्टी में काम करते हैं। तीनों एक शादी समारोह में धुमाल बजाने के बाद गुरुवार देर रात करीब 11 बजे करमंदी गांव जा रहे थे। अभी वे मौहार गांव के पास पहुंचे थे कि एक तेज रफ्तार वाहन ने उन्हें टक्कर मारी और भाग निकला।


कटकर अलग हुआ हाथ
टक्कर लगते ही तीनों बाइक से उछल कर सड़क पर जा गिरे। हादसे में सतीश बरेट का एक हाथ उसके शरीर से कटकर अलग हो गया। आसपास के लोगों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। बताया जा रहा है कि जब तक डायल-112 की टीम पहुंची करीब एक घंटा बीत चुका था। तीनों को जिला अस्पताल ले जाया गया, वहां डॉक्टरों ने ज्यादा खून बह जाने के कारण सतीश को मृत घोषित कर दिया।


दो लोगों की हालत गंभीर
दूसरी ओर रितिक और रितेश की हालत गंभीर थी। उनका उपचार पहले जिला अस्पताल में ही चलता रहा, लेकिन सुबह दोनों की हालत ज्यादा बिगडऩे लगी तो डॉक्टरों ने उन्हें बिलासपुर रेफर कर दिया है। दोनों युवक हादसे को लेकर कुछ बताने की स्थिति में नहीं हैं। पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आसपास के लोगों से पूछताछ कर उसका पता लगाया जा रहा है।
 

CG NEWS : गरियाबंद से ट्रांसफर होने पर 7 टीआई को दी गई विदाई...

CG NEWS : गरियाबंद से ट्रांसफर होने पर 7 टीआई को दी गई विदाई...

रायपुर : पुलिस लाईन गरियाबंद में विदाई एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया इस दौरान गरियाबंद जिले से स्थानांतरण पर दीगर जिले जाकर अपनी सेवा देने वाले अधिकारी निरीक्षक सत्येंद्र श्याम ,निरीक्षक हर्षवर्धन सिंह बैस, निरीक्षक संतोष भूआर्य, निरीक्षक बसंत बघेल, निरीक्षक राजेश जगत, निरीक्षक वेदवती दरियो ,निरीक्षक शोभा मंडावी को


सहसम्मान विदाई देते हुए पुलिस अधीक्षक जे.आर. ठाकुर के द्वारा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए बधाई एवं शुभकामना दिए, कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रेश सिंह ठाकुर, SDOP मैनपुर अनुज कुमार ,उप पुलिस अधीक्षक निशा सिन्हा एवं अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
 

शहद के चक्कर में शिकारियों के फंदे में फंसा भालू हुई मौत...

शहद के चक्कर में शिकारियों के फंदे में फंसा भालू हुई मौत...

राजनांदगांव : शहद के लिए पेड़ पर चढ़ रहे भालू की शिकारियों के फंदे पर फंसने से मौत हो गई। यह घटना मानपुर दक्षिण वन परिक्षेत्र के औंधी इलाके के शारदा-मुंदेली गांव के पास की है। इसकी पुष्टि प्रभारी रेंजर अय्यूब खान ने की है। प्रभारी रेंजर ने बताया कि मानपुर दक्षिण वन परिक्षेत्र के जंगल में शहद के लिए पेड़ पर चढ़ रहा भालू शिकारियों के फंदे में पेड़ के ऊपर बांधे गए तारों में फंस गया। भालू कुछ देर तड़पने के बाद दम तोड़ दिया।

वन अमले के सामने भालू का शव पेड़ से उतारने की बड़ी चुनौती है, क्योंकि मधु मक्खियों ने भालू के शव को घेर रखा है। भालू के शव को फंदे से निकालने में वन विभाग का अमला व ग्रामीण जुटे हुए हैं।
 

RAIPUR NEWS : इस दिन घोषित होंगे 10वीं 12वीं के रिजल्ट, जानिये कहाँ चेक करें रिजल्ट.........

RAIPUR NEWS : इस दिन घोषित होंगे 10वीं 12वीं के रिजल्ट, जानिये कहाँ चेक करें रिजल्ट.........

रायपुर : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के 10वीं- 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम शनिवार को दोपहर 12 बजे मंडल के कार्यालय में जारी किया जाएगा। दसवीं, बारहवीं के नतीजे कल 14 मई को घोषित किए जायेंगे। माशिमं सचिव वीके गोयल ने बताया कि छत्तीसगढ़ शिक्षा मंडल कल दोपहर 12 बजे कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी करेगा। छात्र अपना रिजल्ट मंडल की वेबसाइट https:/www.cgbse.nic.in तथा https:/results.cg.nic.in देख सकते है। इस बार मंडल परिणाम के साथ-साथ मेधावियों की मेरिट सूची भी जारी करेगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुसार 10वीं- 12वीं दोनों ही कक्षाओं के टापरों को हेलीकाप्टर की सैर कराई जाएगी। मेरिट में टापटेन आने वाले परीक्षार्थियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। इस बार माशिमं ने आफलाइन मोड पर स्कूल के परीक्षा केंद्रों पर ही परीक्षा ली थी।
इस बार परीक्षा में पुनर्मूल्यांकन व पुनर्गणना की पात्रता रखी गई है। जिन परीक्षार्थियों को अपेक्षा के अनुरूप कम अंक मिलेंगे वह अपने अंकों का सुधार करवाने के लिए आवेदन कर सकेंगे। मंडल के अध्यक्ष डा. आलोक शुक्ला ने बताया कि परीक्षा के परिणाम मंडल के कार्यालय में परिणाम जारी होंगे। परिणाम स्कूल शिक्षा मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम जारी करेंगे।


 

RAIPUR NEWS : राज्य सरकार का हेलीकॉप्टर क्रैश अब ब्लैक बॉक्स से पता चलेगा हादसे का कारण...

RAIPUR NEWS : राज्य सरकार का हेलीकॉप्टर क्रैश अब ब्लैक बॉक्स से पता चलेगा हादसे का कारण...

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एयरपोर्ट पर बीती रात बड़ा हादसा हुआ। यहां छत्तीसगढ़ सरकार का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया जिसके कारण इसमें सवार दो पायलट की मौत हो गई। जो हेलीकाप्टर क्रैस हुआ है उसे छत्तीसगढ़ सरकार ने 2007 में खरीदा था। 2007 में ही छत्तीसगढ़ सरकार एक हेली काप्टर मैना क्रैस हो गया था उसक बाद इस हेली काप्टर को खरीदा गया था। मौजूदा सीएम भूपेश बघेल भी इस हेलीकाप्टर से कई दौर कर चुके हैं।

हेलीकाप्टर प्रैक्टीस के दौरान क्रैस हुआ था। कैप्टन गोपाल कृष्ण पांडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव हेलीकाप्टर से फ्लाइंग प्रैक्टिस कर रहे थे और तभी यह हादसे का शिकार हो गया।

कैप्टन पांडा ओडिशा के रहने वाले हैं और वे कुछ सालों से छत्तीसगढ़ में सीनियर पायलट के रूप में काम कर रहे थे। वहीं कैप्टन श्रीवास्तव दिल्ली के रहने वाले थे। हादसे के बाद दोनों का अस्पतात पहुंचाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

इधर जानकारी मिली है कि क्रैस हेलिकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया गया है। संभावना जताई जा रही है कि ब्लैक बॉक्स से हेलीकाप्टर के क्रैस होने का कारण पता चल पाएगा। इसमें उस वक्त के मैसेज रिकार्ड होंगे जो हेलीकाप्टर क्रैस होने से पहले दोनों पायलट द्वारा दिए गए हों। जांच टीम इसके जरिए हादसे के कारणों का पता लगाएगी। वैसे अनुमान लगाया जा रहा है कि हेलीकाप्टर के इंजन में खराबी आने से यह क्रैस हुआ था। फिलहाल इस हादसे की जांच की जा रही है।

जो हेलीकाप्टर क्रैस हुआ है वह अगस्ता वेस्टलैंड कंपनी का है। कंपनी इसे एक बेहतर हेलिकॉप्टर बताती रही है। कंपनी का कहना है कि इस हेलीकाप्टर को ऐसे क्षेत्रों में पहुंचने के लिए बनाया गया है जहां पहुंचना कठिन होता है। यह हेलिकॉप्टर 310 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से लगभग 10,000 फीट की ऊंचाई पर उडऩे की क्षमता रखता है। इस हेलिकॉप्टर में दो टरबाइन इंजन,ऑटो पायलट, बेहतर लैंडिंग सिस्टम, नेविगेशन, मौसम रडार सिस्टम जैसी सुविधाएं मौजूद थी। इसके बाद भी हेलीकाप्टर क्रैस हो गया।

गौरतलब हो कि 15 साल पहले छत्तीसगढ़ 14 जुलाई 2007 विमानन विभाग का यूरोकॉप्टर मैना क्रैस हो गया था। भोपाल से मरम्मत के बाद रायपुर के लिए रवाना हुआ हेलीकाप्टर मैना का संपर्क दोपहर बाद कट गया। इसके बाद इकी तलाश शुरू की गई थी। अब तक यह पता चल चुका था कि हेलीकाप्टर क्रैस हो चुका है। 17 जुलाई को हेलीकाप्टर के बारे में पता चला। छत्तीसगढ़ की सीमा से दो किलोमीटर दूर बालाघाट के लांजी तहसील में हेलीकाप्टर का मलबा मिला। बचार टीम पहुंची तो उन्होंने हेलीकाप्टर में सवार पायलट सहित सभी चारों के शव बरामद किए गए थे।
 

दातून तोडऩे गये ग्रामीण पर भालू ने किया हमला....

दातून तोडऩे गये ग्रामीण पर भालू ने किया हमला....

कोरबा : वन मंडल के करतला वनपरिक्षेत्र में ग्राम चारमार के निकट जंगल दातून तोड़ रहे ग्रामीण पर मादा भालू ने हमलाकर जख्मी कर दिया। किसी तरह जान बचाकर भागे ग्रामीण को खेत में काम करने वालों के सहयोग से करतला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गयाए जहां उसका इलाज जारी है।

जानकारी के अनुसार ग्राम चारमार निवासी फुलेश्वर सिंह राठिया प्रतिदिन की तरह गुरूवार को मवेशी चराने के लिए निकट के जंगल में गया। दोपहर के समय मवेशियों को वापस गांवे की ओर लाने के पहले वह सरई पेड़ से दातून तोडऩे लगा। निकट झुरमुट में अपने बच्चे के साथ बैठी मादा भालू ने असुरक्षा के एहसास फुलेश्वर पर हमला कर दिया। नुकीले पंचों के कारण ग्रामीण के शरीर के कई अंगो को जख्मी कर दिया है। बताना होगी इन दिनों जंगल में तेंदू पक चुके हैं, जिसे खाने के लिए जंगली जीव खासकर भालू आ रहे हैं। वन कर्मियों ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए कहा है।

पाली तानाखार विधायक उस समय अपने साथियों के साथ जाम में फंस गए जब चोटिया-चिरमिरी मार्ग में हाथियों का काफिला सड़क पार कर रहा था। 34 हाथियों की झुंड को सड़क पार करने में लगभग आधा घंटा लगा तब जा कर आवागमन बहाल हुआ और विधायक ने राहत की सांस ली। मारवाही वन परिक्षेत्र चले गए हाथियों की वापसी ढाई माह बाद फिर कटघोरा वन मंडल में हो गई है।

अस्थिर रहवास के कारण हाथी पसान, केंदई में विचरण कर रहे हैं। मंगलवार की रात पाली. तानाखार विधायक कोरबी से अपने गृहग्राम वापस जा रहे थे, इस दौरान उनका काफिला चोटिया के पास रूक गया। हाथियों का दल सड़क से पार हो रहा था। देर रात होने के कारण मार्ग वन अमले का कोई भी कर्मचारी नहीं था। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। झुंड के पार होने के बाद आवागमन बहाल हुआ। बताना होगा कि जिले में हाथियों की चिंघाड़ से वनांचल क्षेत्र थर्राया हुआ है।

 

दर्दनाक सड़क हादसा :  तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार दंपति को मारी टक्कर, 1 की मौत...

दर्दनाक सड़क हादसा : तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार दंपति को मारी टक्कर, 1 की मौत...

बिलासपुर : तेज रफ्तार कार के चालक ने बाइक में सवार पति-पत्नी को टक्कर मार दी। इससे दोनों बाइक समेत गिर गए। हादसा से पति-पत्नी को गंभीर चोट आई। पुलिस ने घायलों को सिम्स लेकर पहुंचे। वहां डाक्टर ने जांच करने के बाद पत्नी को मृत घोषित कर दिया। घायल पति का इलाज चल रहा है। हिर्री पुलिस ने आरोपित कार चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। बेमेतरा जिला के नांदघाट थाना क्षेत्र के ग्राम मकुरा के रहने वाले ओंमकार सोनी अपनी पत्नी शीतला सोनी के साथ बीते 10 मई को बाइक से समान खरीदने बिलासपुर आए थे।

खरीदारी करने के बाद रात को दोनों घर लौट रहे थे। रात 10.30 बजे वे बिल्हा मोड़ के पास पहुंचे थे। इसी दौरान तेज रफ्तार कार चालक ने पीछे से बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर से ओमप्रकाश और उनकी पत्नी शीतला के सिर पर गंभीर चोट आई थी। 108 एंबुलेंस से घायलों को सिम्स लाया गया। यहां डाक्टर ने जांच करने के बाद शीतला को मृत घोषित कर दिया। घायल ओमप्रकाश का इलाज चल रहा है। 

RAIPUR NEWS : बर्थडे पार्टी मनाकर लौट रही युवती को बदमाशों ने मारी गोली, हालत गम्भीर...

RAIPUR NEWS : बर्थडे पार्टी मनाकर लौट रही युवती को बदमाशों ने मारी गोली, हालत गम्भीर...

रायपुर : राजधानी रायपुर में एक बार फिर बीती रात गोलीकांड की वारदात हुई है। इस बार बदमाशों ने युवती पर गोली चलाई हैं। बताया जा रहा हैं कि सहेली का जन्मदिन मनाकर लौट रही एक युवती को अज्ञात युवकों ने पहले छेडख़ानी की। इसके बाद उसे जान से मारने गोली चला दी।
वारदात में युवती को हाथ में गोली लगी है। उसे देर रात इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इधर युवती को गोली मारने की सूचना मिलते ही तेलीबांधा थाना में हड़कंप मच गया। पुलिस मौके पर पहुंचकर घटना स्थल की जांच की। वहीं अज्ञात आरोपियों की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने बताया कि महावीर नगर निवासी ऋतिका इसरानी अपनी सहेली पूजा का जन्मदिन मनाने के लिए वीआईपी रोड स्थित होटल फिल इन द ब्लैंक पहुंची थी। बर्थडे मनाने के बाद ऋतिका, पूजा और उसकी एक सहेली फरीन होटल के बाहर बात कर रहे थे कि उसी समय तीन अज्ञात लोग पहुंचे और उन्होंने ऋतिका का मोबाइल लूटने की कोशिश की। इस बीच दो युवकों ने गोली चला दी।

गोली चलते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। गोली ऋतिका के दाहीने हाथ की छोटी उंगली को भेदकर निकल गई। उसके बाएं हाथ की बांह में भी चोटें आई हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही हैं वहीं अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

 

RAIPUR NEWS : तेज धमाके से सहमे कॉलोनीवासी, घर में मचा हड़कंप...

RAIPUR NEWS : तेज धमाके से सहमे कॉलोनीवासी, घर में मचा हड़कंप...

रायपुर : राजधानी के कबीरनगर क्षेत्र के एक घर में शुक्रवार तड़के रसोई गैस सिलेंडर फटने से हड़कंप मच गया। हालांकि इस हादसे में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है। लेकिन, इसका असर आसपास के मकानों तक देखा गया। बताया जा रहा है कि बालकनी में रखे गैस सिलेंडर फटने का धमाका इतना जोर का था कि आसपास के मकान की खिड़कियों के शीशे टूट गए, जबकि बालकनी में लगी लोहे की ग्रिल भी क्षतिग्रस्त होकर नीचे गिर गई। वहीं गैस सिलेंडर फटने के बाद घर के बाहर सड़क इसका मलबा बिखर गया। मामला कबीरनगर थाना क्षेत्र का है। धमाके के बाद आनन-फानन में परिवार के सदस्य बाहर निकले। सिलिंडर फटने की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के घरों के लोग भी सहम गए।
जानकारी के अनुसार कबीर नगर के इम्पीरियल सोसाइटी निवासी पंकज दुबे के घर में यह हादसा आज शुक्रवार सुबह उस वक्त हुआ जब सभी लोग सो रहे थे। करीब छह बजे अचानक जोरदार धमाका हुआ। धमाके की आवाज की सुनकर सभी हड़बड़ा गए। बालकनी से आई धमाके की आवाज सुनकर पंकज बाहर निकले तो देखा गैस सिलेंडर में धमका हुआ है। उन्होंने तुरंत घर के सभी सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला। वहीं धमाके की आवाज सुनकर आस-पास के लोग भी घर के बाहर निकल आए। हालांकि गैस सिलेंडर में हुए धमाके में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।
 

बहू को काम बताना सास को पड़ा महंगा बहु ने कर दी जमकर पिटाई, जानें क्या है पूरा मामला...

बहू को काम बताना सास को पड़ा महंगा बहु ने कर दी जमकर पिटाई, जानें क्या है पूरा मामला...

कांकेर : अक्सर सास-बहू के बीच नोकझोक की खबरें सुनने को मिलती है, और ये आम बात भी है । लेकिन छत्तीसगढ़ के कांकेर में एक सास को अपनी बहू को काम बताना भारी पड़ गया। बहू ने सास की जमकर पिटाई कर दी। पुलिस में शिकायत दर्ज‎ कराते सास रसमोतीन दुग्गा ने बताया‎ 11 मई की शाम 5 बजे उसने अपनी‎ बहू सामो को बोला की घर की सफाई‎ करो, घर में कचड़ा जमा हो गया है बस‎ इतना सुनते ही बहू आवेश में आकर‎ उससे गाली गलौज करने लगी।

उधर बहू ने‎ आरोप लगाया कि सास उसे बचलन व झाड़ू करने वाली बोलती है। साथ‎ ही बहू ने सास की हाथ मुक्के से‎ उसकी पिटाई शुरू कर दी। हालांकि इस घटना की जानकारी पति और बेटे को हुई तो उन्होंने खुद इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई । पुलिस ने पीड़ित सास की शिकायत पर धारा 294 और 323 का मामला दर्ज कर लिया है।