छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
एनएसयूआई के जिला रायपुर महासचिव संकल्प मिश्रा ने कोरोना के फैलाव को देखते हुए स्कूलों को बंद कराने की मांग ज्ञापन

एनएसयूआई के जिला रायपुर महासचिव संकल्प मिश्रा ने कोरोना के फैलाव को देखते हुए स्कूलों को बंद कराने की मांग ज्ञापन

रायपुर, राजधानी ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में कोरोना के संक्रमण का प्रकोप बढ़ गया है। कोरोना विस्फोट को देखते हुए एनएसयूआई ने कक्षा पहली से कक्षा आठवीं तक स्कूलों में अवकाश देने की मांग की है। एनएसयूआई के जिला रायपुर महासचिव संकल्प मिश्रा ने कहा है कि रायपुर जिला में लगातार कोरोना पीडि़तों की संख्या बढ़ रही है। इससे बच्चों के संक्रमित होने की आशंका है। हालांकि राज्य सरकार कोरोना से निपटने हर स्तर पर कार्य कर रही है। फिर भी कोरोना के फैलाव को देखते हुए सावधानी व सतर्कता जरूरी है। संकल्प मिश्रा ने इसी के मद्देनजर स्कूलों को बंद कराने की मांग की है। उन्होंने इस आशय का कलेक्टर के नाम ज्ञापन संयुक्त संचालक शिक्षा डीएस चौहान को सौंपा है। उन्होंने कहा है कि फिलहाल स्कूलों में अध्ययन-अध्यापन कार्य बंद कराना विद्यार्थियों के हित में होगा। छोटे बच्चे कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन नहीं कर सकते। 

संत की गलत तरीके से गिरफ़्तारी एवं राष्ट्रदोह का मामला दर्ज किए जाने के विरोध में भारत रक्षा मंच ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

संत की गलत तरीके से गिरफ़्तारी एवं राष्ट्रदोह का मामला दर्ज किए जाने के विरोध में भारत रक्षा मंच ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

रायपुर | भारत रक्षा मंच द्वारा आज संत कालीचरण महाराज की गलत तरीके से गिरफ़्तारी करने एवं राष्ट्रदोह की धारा के तहत अपराध दर्ज करने के विरोध में प्रदेश संयोजक राजकुमार राठी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला दहन किया गया।


श्री राठी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार में दो प्रकार का कानून चल रहा है जिसमे संतो के खिलाफ तो मामला दर्ज कर गिरफ़्तारी की जा रही है,वही दूसरी ओर भगवान श्री राम एवं माता सीता के लिए अपशब्द बोलने वालो के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं कि जा रही है। पुतला दहन में प्रमुख रूप से शिबू शुक्ला, रविंद्र सिंह ठाकुर, पार्षद रोहित साहू, मिनी पांडेय, गायत्री नवरंगे, नितिन शर्मा,आनंद शर्मा, डॉ.विवेक श्रीवास्तव, शंकर वरदानी, अखिल चटर्जी, तुलसी ध्रुव, शेखर वर्मा, उदय बराडे, मोनू साहू,जितेंद्र नाग, रमित मिश्रा, प्रेम टंडन,चंद्रकांत तम्बोली, वामन गोरे, संतोष गुप्ता उपस्थित रहे।
कांग्रेस संचार प्रमुख पर जमकर बरसे भाजपा मीडिया विभाग के अनुराग अग्रवाल, कही ये बात...

कांग्रेस संचार प्रमुख पर जमकर बरसे भाजपा मीडिया विभाग के अनुराग अग्रवाल, कही ये बात...

रायपुर। भाजपा राजधानी मीडिया के प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला के बयान पर कड़ा ऐतराज जताते हुए कहा है कि रेत, खेत, लिकर, ट्रांसफर ऐसा कौन सा उद्योग है, जिसकी फ्रेंचाइजी कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार में नहीं दी जा रही है।
भाजपा राजधानी मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला के बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि वे कांग्रेस की अमर्यादित संस्कृति के अनुरूप जो स्तरहीन भाषा व्यक्त कर रहे हैं, उसी निम्नतम स्तर पर उन्हें हम जवाब नहीं देंगे क्योकि हम सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के पोषक हैं। तब भी यदि कांग्रेसी अपनी बदजुबान पर काबू नहीं रखते तो सभ्य समाज की शैली में हम उन्हें करारा जवाब देने में सक्षम हैं। वैसे घोर निकृष्ट भाषी भूपेश बघेल और उनकी दलाल, चाटुकार, चालबाज मंडली को छत्तीसगढ़ की जनता आगामी विधानसभा चुनाव में सही जवाब दे ही देगी। जिस प्रकार बुझने से पहले दिया भभकता है, उसी प्रकार कांग्रेसियों की मानसिकता सामने आ रही है।
भाजपा राजधानी मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने कहा है कि जैसा कि कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील शुक्ला कह रहे हैं कि माफियाराज भाजपा सरकार में चलता था और उसका अंत हो गया तो वे यह बताएं कि कांग्रेस की सरकार ने तीन साल में पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय के कथित और कपोलकल्पित माफिया पर क्या कार्रवाई की है। श्री अग्रवाल ने कहा कि माफियागिरी चलाना कांग्रेस का शौक है, उसकी मजबूरी है। कांग्रेस माफिया के बिना एक कदम भी नहीं चल सकती। भाजपा की डॉ. रमन सिंह की सरकार ने पंद्रह साल तक साफ सुथरी राजनीति, स्वच्छ प्रशासन के साथ छत्तीसगढ़ का जो विकास किया, उस पर कांग्रेस की भूपेश बघेल का माफियाराज, दलालतंत्र तीन साल से विनाशलीला दिखा रहा है। हमने पंद्रह साल में विकास की बगिया सजाई और तीन साल में कांग्रेस ने चमन उजाड़ दिया। एक तरफ भूपेश बघेल कहते हैं कि छत्तीसगढ़ में गांजे की एक पत्ती भी नहीं आनी चाहिए, दूसरी ओर कांग्रेस के पाले पोसे गांजा तस्कर छत्तीसगढ़ की नस्लें धुंए में उड़ा रहे हैं। सुशील आनंद शुक्ला बताएं कि अपराधगढ़ में तब्दील होते छत्तीसगढ़ में किसको कौन सी फ्रेंचाइजी कांग्रेस सरकार ने दे रखी है।
 

कांग्रेस अंतिम समय में खोलेगी अपने महापौर प्रत्याशी का पत्ता...

कांग्रेस अंतिम समय में खोलेगी अपने महापौर प्रत्याशी का पत्ता...

भिलाई । निगम भिलाई, भिलाई तीन और रिसाली निगम में बहुमत के बाद कांग्रेस का महापौर बनना तय है। भिलाई नगर निगम में एक अनार सौ बीमार की स्थिति निर्मित है क्योंकि यहां एक नही कई लोग महापौर के दावेदार है। जिसमें पहला नाम देवेन्द्र यादव के खासमखास एकांश बंछोर, आदित्य सिंह का उसके बाद निरजपाल,सुभद्रा सिंह,लक्ष्मीपति राजू,सीजू एंथोनी, संदीप निरंकारी का आ रहा है। कांग्रेस भिलाई और रिसाली में अपने दम पर ही महापौर पद के लिए जरूरी बहुमत हासिल कर चुकी है। जबकि भिलाई-चरोदा में कांग्रेस को महापौर के जादुई आंकड़े को हासिल करने महज दो पार्षदों की जरूरत पड़ेगी। बतातें हैं चरोदा निगम से निर्दलीय जीते आए चार पार्षद कांग्रेस के साथ मिल गए हैं। ऐसे में चरोदा में कांग्रेस के महापौर बनने पर कोई संदेह नहीं रह गया है। भिलाई नगर निगम की बात करें तो कांग्रेस यहां पर 37 पार्षद के साथ बिना किसी अन्य का समर्थन लिए अपना महापौर बनाने की स्थिति में है। लेकिन चार निर्दलीय पार्षदों के कांग्रेस प्रवेश कर लेने से उसके पास 41 पार्षदों का समर्थन हासिल हो गया है। जबकि महापौर बनाने के लिए कांग्रेस को 36 पार्षदों की दरकार थी। रिसाली नगर निगम में कांग्रेस 40 में से 21 पार्षदों के साथ बहुमत हासिल कर चुकी है। शुक्रवार को 5 निर्दलीय पार्षदों ने कांग्रेस प्रवेश करते हुए बहुमत को और भी ज्यादा मजबूती प्रदान कर दिया है।
भिलाई नगर निगम का महापौर पद अनारक्षित होने से कांग्रेस के जीते हुए अनेक पार्षदों की बांछे खिली हुई है। लेकिन फिलहाल कांग्रेस के एकांश बंछोर, नीरज पाल, संदीप निरंकारी, सुभद्रा सिंह और आदित्य सिंह को महापौर पद का प्रबल दावेदार मानकर राजनीतिक गलियारे में चर्चा सरगर्म है। एकांश बंछोर पहली बार पार्षद चुने हुए हैं। उन्हें विधायक देवेन्द्र यादव के पुराने राजनीतिक सलाहकारों में एक माना जाता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी उनकी नजदीकी कायम है। इस लिहाज से पहली बार पार्षद चुने जाने के बावजूद एकांश बंछोर महापौर पद के प्रबल दावेदार बन गए हैं। नीरज पाल लगातार जीतने वाले चुनिंदा कांग्रेस पार्षदों में एक हैं। विधायक देवेन्द्र यादव के साथ भी उनका तालमेल बेहतर होने से महापौर के लिए उनके नाम की चर्चा है। संदीप निरंकारी पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी के पुत्र हैं। इनका भी ताल्लुक फिलहाल विधायक देवेन्द्र यादव और शहर जिला अध्यक्ष मुकेश चन्द्राकर के साथ बेहतर है। सुभद्रा सिंह भी अजेय पार्षदों में से हैं और तेज तर्रार छवि वाली है। विधायक देवेन्द्र यादव के साथ इनका संबंध भी ठीक ठाक है और खुद भी शहर जिला महिला कांग्रेस की अध्यक्ष हैं। आदित्य सिंह पहली बार पार्षद बने हैं। एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष आदित्य सिंह विधायक देवेन्द्र यादव की टीम के अहम सदस्य हैं। इस लिहाज से उनकी दावेदारी को नकारा नहीं जा रहा है।
 

इस निकाय के निर्दलीय पार्षद ने मारी पल्टी, कहा- कांग्रेस में नही हुए शामिल

इस निकाय के निर्दलीय पार्षद ने मारी पल्टी, कहा- कांग्रेस में नही हुए शामिल

भिलाई। ताम्रध्वज साहू ने नवनिर्वाचित पार्षदों की बैठक में पांच निर्दलीय पार्षदों को कांग्रेस में शामिल होने की बात कही गई है लेकिन वार्ड 33 के निर्दलीय पार्षद परमेश्वर कुमार देवदास और वार्ड 34 से निर्दलीय प्रत्याशी डोमनलाल बारले ने कांग्रेस ने अपने को कांग्रेस में शामिल होने की बात को गलत बताते हुए कहा है कि कांग्रेस ने ये गलत प्रचार किया जा रहा है कि हम दोनो कांग्रेस में शामिल हो रहे है। हम लोग गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से अपने वार्ड के विकास के लिए सहयोग मांगने गये थे न कि कांग्रेस में शामिल होने। इनका कहना है कि वे अपने वार्ड के विकास के लिए सांसद विजय बघेल के पास भी जायेंगे। लेकिन जगह जगह चौराहे पर ये चर्चा चल रही है कि इन्होंने गृहमंत्री से एमआईसी में शामिल करने की मांग की थी जिसको खारिज कर दिया गया। 

महापौर, अध्यक्ष, सभापति, उपाध्यक्ष चुनाव हेतु कांग्रेस ने नियुक्त किये पर्यवेक्षक, देखे किन्हें मिली जिमेदारी

महापौर, अध्यक्ष, सभापति, उपाध्यक्ष चुनाव हेतु कांग्रेस ने नियुक्त किये पर्यवेक्षक, देखे किन्हें मिली जिमेदारी

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देशानुसार संपन्न नगरीय निकाय चुनाव 2021 के निर्वाचन क्षेत्रों में महापौर, अध्यक्ष, सभापति, उपाध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष के चयन हेतु निकायवार पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है-


बीरगांव नगर निगम के पर्यवेक्षक रवि घोष, मोतीलाल देवांगन, राजेन्द्र साहू, भिलाई नगर निगम के पर्यवेक्षक गिरीश देवांगन और द्वारिकाधीश यादव, भिलाई चरौदा नगर निगम अटल श्रीवास्तव और विनोद चंद्राकर, रिसाली नगर निगम विकास उपाध्याय और सुदेश देशमुख।
बैकुंठपुर नगर पालिका पारसनाथ राजवाड़े और अमरजीत चावला, शिवपुर चरचा नगर पालिका शैलेष पांडेय और शाहिद खान, सारंगढ़ नगर पालिका रामकुमार यादव, प्रेमचंद जायसी, जामुल नगर पालिका चंद्रशेखर शुक्ला, खैरागढ़ नगर पालिका दलेश्वर साहू और धर्मेन्द्र यादव।
प्रेमनगर नगर पंचायत जेपी श्रीवास्तव और संदीप साहू, मारो नगर पंचायत प्रमोद दुबे, नरहरपुर नगर पंचायत संतराम नेताम, कोन्टा नगर पंचायत नीना रावतिया, भैरमगढ़ नगर पंचायत रूखमणी कर्मा और अवधेश गौतम, भोपालपट्नम नगर पंचायत यशवर्धन राव।

सुशील आनंद शुक्ला
अध्यक्ष कांग्रेस संचार विभाग
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी
 

मंत्री रविन्द्र चौबे ने नवनिर्वाचित पार्षदों को एकजुट रखने पर ये कहा ...

मंत्री रविन्द्र चौबे ने नवनिर्वाचित पार्षदों को एकजुट रखने पर ये कहा ...

रायपुर : नगरीय निकाय चुनाव के संपन्न होने के बाद अब नवनिर्वाचित पार्षदों को एकजुट रखने की कवायद हो रही है। ऐसे में क्रॉस वोटिंग की आशंका को दरकिनार करते हुए मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि लोकतंत्र में सावधानी बरती जाती है. गोवा में हमने बहुमत पाया था और सरकार अमित शाह ने बनाई. सब कुछ आपके सामने है, इसलिए अपने पार्षदों को अपने साथ रखने में कोई आपत्ति नहीं है ।  

मंत्री रविंद्र चौबे ने मीडिया से चर्चा में कहा कि एक को छोड़ सभी नगर पालिकाओं में कांग्रेस की जीत हुई, भाजपा के प्रति आमजनता का रुझान कम होता जा रहा है. भाजपा के बड़े नेता यहां आते रहते हैं, उनके बोल बिगड़ते जा रहे हैं. जनता ने उन्हें नकार दिया है. वहीं धान खरीदी को लेकर कहा कि धान खरीदी की प्रक्रिया चालू है ।  

केंद्र से अनुरोध है कि जनवरी में जूट बैग उपलब्ध कराए. मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में धान खरीदी सबसे महत्वपूर्ण कार्य है। यह केवल उत्सव नहीं बल्कि यहां के किसानों के लिए महापर्व है। केंद्र से बरदाने की मांग की फिर भी बरदाना उपलब्ध नहीं हुआ। धान खरीदी को प्रारंभ किए 20 दिन से ज्यादा हो गए, अब तक 49 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी हो चुकी है। केंद्र से अनुरोध है कि जनवरी में जुट बैग की मांग को पूरा करे।  

 

बीरगांव में इन 2 निर्दलीय पार्षदों ने किया कांग्रेस प्रवेश, पढ़े , जाने ...

बीरगांव में इन 2 निर्दलीय पार्षदों ने किया कांग्रेस प्रवेश, पढ़े , जाने ...

रायपुर : बिरगांव नगर निगम चुनाव विजयी दो निर्दलीय पार्षदों ने कांग्रेस में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने कहा कि वे भूपेश सरकार के कामकाज से प्रभावित होकर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।

वार्ड क्रमांक 1 गुरु घासीदास वार्ड की नवनिर्वाचित पार्षद शकुंतला धन्नू बांदे और वार्ड क्रमांक 11 ठाकुर प्यारेलाल वार्ड से नवनिर्वाचित पार्षद सुशीला मार्कण्डे ने कांग्रेस में प्रवेश किया।

बीरगांव में नगर निगम में अब दो निर्दलीय पार्षद के शामिल होने के बाद अब कांग्रेस का महापौर बनना तय हो गया है। 40 सीट वाले बीरगांव नगर निगम में 21 वार्ड पर कब्जा हो गया है।
 

इस नगर निगम में कांग्रेस ने 23 वार्डों में दर्ज की अपनी जीत, वहीं भाजपा ने जीते ...

इस नगर निगम में कांग्रेस ने 23 वार्डों में दर्ज की अपनी जीत, वहीं भाजपा ने जीते ...

रायपुर : रिसाली नगर निगम में कांग्रेस को 23 वार्डों में जीत मिली है। वही बीजेपी 10 वार्डों में विजयी रही है बता दें कि छत्तीसगढ़ के 10 जिलों के 15 नगरीय निकायों में चुनाव परिणाम आने शुरू हो गए हैं।

नगर पंचायतों में कांग्रेस ने एकतरफा जीत हासिल की है, वहीं पांच नगर पालिकाओं में से तीन पर कांग्रेस का कब्जा हो गया है। वहीं जामुल नगर पालिका में भाजपा को जीत मिली है। सबसे रोचक खैरागढ़ नगर पालिका का परिणाम हो गया है। यहां कांग्रेस और भाजपा को 10-10 सीटें मिली हैं। वहीं भिलाई-चरोदा नगर निगम में कांग्रेस के ज्यादा सीट आए हैं। बीरगांव नगर निगम में भी कांग्रेस आगे है।

 

नगर पंचायत प्रेमनगर में कांग्रेस रही अव्वल, पढ़े, जाने ...

नगर पंचायत प्रेमनगर में कांग्रेस रही अव्वल, पढ़े, जाने ...

सूरजपुर : नगर पंचायत प्रेमनगर में 15 वार्डो के लिए 20 दिसम्बर को मतदान हुआ था जिसमें गुरुवार को मतदान गणना उपरांत कांग्रेस ने 11 वार्डो में जीत हासिल की वहीं भाजपा ने दो वार्ड में तथा निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी दो वार्डो में जीत दर्ज की है।

वार्ड क्रमांक 1 में आलोक साहू कांग्रेस 163, भाजपा 67 व नोटा 1, वार्ड क्रमांक 2 में देव कुमारी श्याम कांग्रेस 182, भाजपा 21, नोटा 1, वार्ड क्रमांक 3 कयासो उईके कांग्रेस 121, भाजपा 88, नोटा 2, वार्ड क्रमांक 4 धन सिंह बंजारा भाजपा 85, कांग्रेश 79, निर्दलीय 37, वार्ड क्रमांक 5 झम्मन सिंह टेकाम कांग्रेस 107, भाजपा 47, निर्दलीय 33, वार्ड क्रमांक 6 गणेश्वर पच्ची कांग्रेस 88, भाजपा 72, निर्दलीय 21, वार्ड क्रमांक 7 राजीव बंसल निर्दलीय 113, भाजपा 52, कांग्रेस 48, वार्ड क्रमांक 8  सुखमनीया जगत कांग्रेस 119, भाजपा 65, वार्ड क्रमांक 9 वीरेंद्र जायसवाल भाजपा 116, कांग्रेस 97, नोटा 1, वार्ड क्रमांक 10 उर्मिला देवी साहू निर्दलीय 93, कांग्रेस 74, भाजपा 44, नोटा 1, वार्ड क्रमांक 11 बसंती साहू कांग्रेस 72, भाजपा 54, निर्दलीय 54, नोटा 1, वार्ड क्रमांक 12 श्रीमती भद्रासिनी उईके कांग्रेस 121, भाजपा 92 वार्ड क्रमांक 13 सत्यनारायण उईके कांग्रेस 100, निर्दलीय 40, भाजपा 29, वार्ड क्रमांक 14 कमलेश्वर उईके कांग्रेस 74, भाजपा 44, निर्दलीय 24, वार्ड क्रमांक 15 उजीत राम उईके कांग्रेस 168, भाजपा 39 मत प्राप्त हुए एवं नोटा 3 में मतदान किया । 

सारंगढ़ में कांग्रेस ने लहराया अपना परचम , जाने कितनी सीटों में दर्ज की जीत...

सारंगढ़ में कांग्रेस ने लहराया अपना परचम , जाने कितनी सीटों में दर्ज की जीत...

रायगढ़ : सारंगढ़ नगर पालिका परिषद चुनाव में कांग्रेस ने अपना परचम लहराया है । नगर पालिका चुनाव में 15 वार्डों में कांग्रेसियों ने 11 वार्डों में अपनी जीत दर्ज की है । वही 3 वार्डों में 2 वार्ड में भाजपा तथा 1 वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत हासिल की।

यह है जीते हुए प्रत्यासी कमलकांत निराला (निर्दलीय) , कमला किशोर निराला (कांग्रेस), किरण नंदू मल्होत्रा (कांग्रेस), मयूरेश केशरवानी (भाजपा), शांति मालाकार (कांग्रेस), रामकुमार यादव लंबू (कांग्रेस), सुनील यादव (कांग्रेस), शुभम बाजपेयी (कांग्रेस) , अमित तिवारी (भाजपा) , रामनाथ सिदार (कांग्रेस),, सरिता शंकर चंद्रा (कांग्रेस), गीता महेंद्र थवाईत (कांग्रेस), सत्येंद्र बरगाह (भाजपा), संगीता सिंह ठाकुर (कांग्रेस), सोनी अजय बंजारे (कांग्रेस) है।  

 नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस बाजी मारती नजर आ रही , इन निकायों में जमा लिया अपना कब्ज़ा ...

नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस बाजी मारती नजर आ रही , इन निकायों में जमा लिया अपना कब्ज़ा ...

रायपुर : प्रदेश के 15 नगरीय निकायों के चुनाव परिणाम में कांग्रेस का दबदबा सामने आ रहा है। ज्यादातर स्थानाें पर कांग्रेस की जीत तय है। अब तक सुकमा जिले के कोंटा, बीजापुर के भोपालपट्टनम ओर, भैरमगढ़ माराे, नरहरपुर नगर पंचायताें पर कांग्रेस का कब्जा हो गया है। बीरगांव में अब तक पांच-पांच सीटें भाजपा और कांग्रेस ने जीती हैं। भाेपालपट्टनम में ताे कांग्रेस से सभी 15 सीटें जीत ली है।

कोंटा नगर पंचायत के 15 में से 14 वार्डों में कांग्रेस, एक पर भाजपा, भैरमगढ़ में 10 वार्डों में कांग्रेस पांच जीती है। इस चुनाव में कोंटा के विधायक प्रदेश के मंत्री कवासी लखमा व भाजपा के पूर्व मंत्री केदार कश्यप की भी प्रतिष्ठा लगी थी। जिसमें लखमा ने बाजी मार ली है। इसी तरह बीजापुर में विधायक विक्रम मंडावी और भाजपा के पूर्व मंत्री महेश गागड़ा ने भी इस चुनाव में अपने दलों के प्रमुख रणनीतिकार थे, जिसमें मंडावी भारी पड़ गए हैं ।

बीरगांव, भिलाई, भिलाई-चरौदा और रिसाली नगर निगम पर सबकी निगाहें टिकी हैं। कांग्रेस और भाजपा ने प्रदेश कार्यालय में सेंट्रल वार रूम बनाया है, जहां से सभी निकायों के परिणाम पर नजर रखी जा रही है। 20 दिसंबर को हुए मतदान में 60 फीसद से ज्यादा चार लाख 88 हजार 425 मतदाताओं ने मत का प्रयोग किया है। बीरगांव में अब तक के नतीजाें में पांच सीटाें पर कांग्रेस और एक जीत पर भाजपा जीती है। कांग्रेस काे वार्ड दाे, तीन, 26, 27 और 35 में जीत मिली है। जाेगी कांग्रेस ने भी 22 नंबर वार्ड में जीत से खाता खोला है।
 

कैबिनेट मंत्री के पीए की हुई छुट्टी, जानें पूरा मामला ...

कैबिनेट मंत्री के पीए की हुई छुट्टी, जानें पूरा मामला ...

रायपुर : शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद कैबिनेट मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम के पीए की छुट्टी कर दी गई है। बुधवार को राज्य सरकार ने स्कूल शिक्षा और आदिम जाति विकास मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम की निजी स्थापना में फेरबदल किया है। मंत्री के निजी सचिव अजय सोनी की वहां से हटाकर उद्योग विभाग से केके राठौर को मंत्री का विशेष सहायक बनाकर तैनात किया गया है।

बता दें कि कांग्रेस विधायक पिछले कुछ महीनों से स्कूल शिक्षा मंत्री के निजी स्टाफ पर भड़के हुए थे। अक्टूबर में ही कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह ने मंत्री और उनके स्टाफ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। उस समय कोई कारवाई नहीं हुई। लेकिन विधायक इसके खिलाफ लामबंद रहे।

बता दें कि अजय सोनी मूल रूप से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी हैं। वे मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रायपुर के कार्यालय में पदस्थ थे। लेकिन, मंत्री के यहां से हटाने के बाद उनकी सेवाएं सीएमएचओ ऑफिस को देने की जगह आदिम जाति विकास विभाग को सौंप दी गई हैं। आदिम जाति विकास विभाग उनका क्या उपयोग करेगा यह अभी तय नहीं हुआ है। 

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का हुआ निधन, कैंसर से थे पीड़ित

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का हुआ निधन, कैंसर से थे पीड़ित

नई दिल्ली : केरल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक पी टी थॉमस का तमिलनाडु के वेल्लौ्र में निधन हो गया। वे 71 वर्ष के थे। थॉमस पिछले एक महीने से कैंसर का इलाज करा रहे थे।

थॉमस मौजूदा प्रदेश विधानसभा में त्रिकाकारा से विधायक थे। वे प्रदेश कांग्रेस समिति के तीन कार्यकारी अध्य्क्षों में से एक थे। श्री थॉमस इडुकी से सांसद भी चुने गये थे। मुख्यीमंत्री पिनराई विजयन और अन्य‍ प्रमुख दलों के नेताओं ने थॉमस के निधन पर शोक व्युक्तय किया है।
 

राहुल-बघेल के बीच इन मुद्दों पर हुई विस्तार से चर्चा ...

राहुल-बघेल के बीच इन मुद्दों पर हुई विस्तार से चर्चा ...

रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार दोपहर दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाक़ात की। राहुल गाँधी और भूपेश बघेल के बीच उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर विस्तार से चर्चा हुई।

भूपेश ने राहुल को चुनाव का पूरा रोडमैप बताया। उन्होंने बताया कि पार्टी किस तरह चुनावी तैयारी कर रही है। छत्तीसगढ़ में सरकार के तीन साल होने पर राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को शुभकामनाएं दी। बघेल ने राहुल गांधी को छत्तीसगढ़ में चलाई जा रही प्रमुख योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी।
 

राहुल गाँधी ने ' थैंक्यू मोदी जी ’ हैशटैग के साथ किया ट्वीट , अमित मालवीय ने ट्वीट कर कसा तंज , पढ़े सब कुछ ....

राहुल गाँधी ने ' थैंक्यू मोदी जी ’ हैशटैग के साथ किया ट्वीट , अमित मालवीय ने ट्वीट कर कसा तंज , पढ़े सब कुछ ....

नई दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब और देश के कुछ अन्य हिस्सों में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर कथित तौर पर मार डालने की हालिया घटनाओं की पृष्ठभूमि का हवाला देते हुए आरोप लगाया है कि साल-2014 में नरेंद्र मोदी सरकार बनने से पहले ‘लिंचिंग’ शब्द सुनने में नहीं आता था। उन्होंने ‘थैंक्यू मोदी जी’ हैशटैग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘2014 से पहले ‘लिंचिंग’ शब्द सुनने में भी नहीं आता था।’

 

     

गौरतलब है कि गत रविवार को पंजाब के कपूरथला के निजामपुर गांव में एक गुरुद्वारा में सिख धर्म के ‘निशान साहिब’ (ध्वज) का अनादर करने के आरोप में एक अज्ञात व्यक्ति को भीड़ ने पीट-पीटकर कथित तौर पर मार डाला। इससे पहले अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में शनिवार को कथित बेअदबी को लेकर भीड़ ने एक अन्य व्यक्ति की पीट-पीट कर कथित तौर पर जान ले ली थी। इसके बाद बीजेपी ने जवाब दिया है।

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने राहुल गांधी समेत पूरी कांग्रेस पार्टी को 1984 में हुए दंगों की याद दिलाते हुए निशाना साधा है। वहीं बीजेपी के आईटी सेल के प्रभारी अमित मालवीय ने इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी को `बिगड़ैल बच्चा` करार दिया था। दरअसल राहुल गांधी और एक पत्रकार के सवाल-जवाब की क्लिप पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने ट्विटर पर लिखा ...

`राहुल गांधी, बिगड़ैल बच्चा, संसद को बाधित करने वाले विपक्ष के बारे में सवाल पूछे जाने पर पत्रकार को चुप करा देते हैं।` इस वीडियो पर अमित मालवीय ने यह भी लिखा कि सरकार ने विपक्षी दलों से चर्चा के लिए आने को कहा, लेकिन कांग्रेस सहित अन्य दल नहीं आए। कांग्रेस और राहुल गांधी चर्चा में करने में अक्षम हैं, इसलिए कारवाई बाधित करते हैं।


 
Rahul Gandhi, the entitled brat, shoots the messenger when asked about opposition disrupting Parliament.

Government asked opposition parties to come for a discussion, but Congress among others, didn’t turn up. Congress and Rahul Gandhi are incapable of discussion, hence disrupt. pic.twitter.com/hrHcPTct51— Amit Malviya (@amitmalviya) December 20, 2021

कैप्टेन अमरिंदर ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री और गृह मंत्री पर कसा तंज , पढ़े पूरी खबर ...

कैप्टेन अमरिंदर ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री और गृह मंत्री पर कसा तंज , पढ़े पूरी खबर ...

 चंडीगढ़ : पंजाब के फिरोजपुर में भारत-पाकिस्तान की सीमा पर ड्रोन के मार गिराए जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब के गृह मंत्री पर निशाना साधा है।

 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा, `पंजाब के मुख्यमंत्री को पूरे दिन भांगड़ा करने की बजाए अपने गृहमंत्री को सलाह देनी चाहिए कि वो सक्रिय हो जाएं और इनकार वाली मुद्रा से बाहर आएं।

मुख्यमंत्री को अपनी पार्टी के अध्यक्ष (अगर वो आपकी सुनें तो) से कहना चाहिए कि वो अपने बड़े भाई इमरान खान से कहें कि सीमावर्ती राज्य पंजाब को परेशान करने की कोशिश बंद करें।` 

विपक्षी नेता चंद्राकर ने किया ट्वीट , सरकार के 3 वर्ष पूर्ण होने पर दी खुली बहस की चुनौती , पढ़े , जाने ....

विपक्षी नेता चंद्राकर ने किया ट्वीट , सरकार के 3 वर्ष पूर्ण होने पर दी खुली बहस की चुनौती , पढ़े , जाने ....

रायपुर : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के 3 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने ट्वीट कर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया एवं प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम को खुली बहस की चुनौती दी है। इसके अलावा उह्पने एक और ट्वीट वर्तमान सरकार पर तंज कसते हुये किया .

चंद्राकर ने कहा कि " कांग्रेस शोषित छग के 3 साल पूरे हो गये हैं। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र का क्रियान्वयन कितना किया है, खुली बहस आमंत्रण (चुनौती) है। " चंद्राकर ने बघेल, पुनिया और मरकाम को इस चुनौती को स्वीकार करने की बात कहीं है।



 

भाजपा ने इस नगर निगम के लिए जारी किया घोषणा पत्र , पढ़े , जाने ....

भाजपा ने इस नगर निगम के लिए जारी किया घोषणा पत्र , पढ़े , जाने ....

भिलाई। छत्तीसगढ़ के नगरीय निकायों के लिए चुनावी घमासान शुरू हो गया है। सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में जुटी हुई है। भाजपा भी सभी नगरीय निकायों के लिए अलग-अलग घोषणा पत्र जारी कर अपने वोटरों को साधने की कोशिश कर रही है।

इसी बीच अब भाजपा ने भिलाई नगर निगम के लिए घोषणा पत्र जारी किया है। प्रभारी संतोष पांडे, पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे, सांसद विजय बघेल ने ये घोषणा पत्र जारी किया है।

भाजपा ने घोषणा पत्र में हर घर में नल, होल सेल सब्जी, फल मंडी, एम्यूजमेंट पार्क बनाने की बात कही है। इसके साथ ही नया ट्रांसपोर्ट नगर, सीटी लाइब्रेरी, गोकुल धाम जैसे मुद्दे भी शामिल किए है।

 

कांग्रेस भवन में हुआ बड़ा हादसा , कार्यकर्ता की हुई मृतु , पढ़े पूरी खबर ...

कांग्रेस भवन में हुआ बड़ा हादसा , कार्यकर्ता की हुई मृतु , पढ़े पूरी खबर ...

कोरिया : जिले के कांग्रेस भवन में बड़ा हादसा हो गया है। गुरुवार को मंत्री डॉ. शिव डहरिया की सभा के दौरान कार्यकर्ता की गड्ढे में गिरने से मौत हो गई । मृतक युवक का नाम नाशिम अज़हर 43 वर्ष था।

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को जिले के प्रभारी मंत्री शिव डहरिया की कांग्रेस भवन में सभा चल रही थी। भवन में लिफ्ट के लिये एक गड्ढा छोड़ा गया था। गड्ढे के करीब ही नाशिम अज़हर बैठा हुआ था।

तभी अचानक वो उस गड्ढे में सिर के बल नीचे गिर गया। इस हादसे के बाद गम्भीर हालत में नाशिम को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। फिलहाल इस मामले के बाद कोरिया पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है।