CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |
नितिन नवीन के प्रेस कांफ्रेंस पर सुशील आनंद शुक्ला ने कहा नगरीय निकाय में भाजपा की खुशफहमी चुनाव परिणाम तक

नितिन नवीन के प्रेस कांफ्रेंस पर सुशील आनंद शुक्ला ने कहा नगरीय निकाय में भाजपा की खुशफहमी चुनाव परिणाम तक

रायपुर, भाजपा के सह-प्रभारी नितिन नवीन के प्रेस कांफ्रेंस में उठाये गये मुद्दों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा प्रभारी भी आरएसएस की उसी पाठशाला से प्रशिक्षित हुये है जहां भाजपा के तमाम नेताओं को झूठ बोलने का प्रशिक्षण दिया जाता है। राजनीति को धंधेबाजी और व्यापार समझना भाजपा की संस्कृति है तथा कांग्रेस में राजनीति सेवा का माध्यम है। नितिन नवीन बतायें क्या भाजपा ने उन्हें बिहार सरकार में मंत्री इसीलिये बनाया है कि वहां से भ्रष्टाचार करके प्रभारी के रूप में छत्तीसगढ़ में खर्च करें? आसन्न नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा और उसके प्रभारी का भ्रम चुनाव परिणाम तक ही है। जैसे ही चुनाव परिणाम सामने आयेंगे, उन्हें समझ आ जायेगा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा के पैरों के नीचे कितनी जमीन बची है। नितिन नवीन को नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा के हश्र का अंदाजा हो गया है इसीलिये भाजपा पुरंदेश्वरी और नवीन खुद वार्डो में बैठके कर रहे है। उन्हें गुटबाजी में बंटी भाजपा नेताओं की क्षमता पर भरोसा नहीं रहा है।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि नितिन नवीन ने सभी विषयों में बात किया लेकिन छत्तीसगढ़ से केंद्र द्वारा उसना चावल नहीं लिये जाने तथा मोदी सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ को बारदाना नहीं दिये जाने के संबंध में उन्होंने एक शब्द भी नहीं बोलकर यह जता दिया। भाजपा की प्राथमिकता राज्य के किसान और राज्य हित है ही नहीं। नवीन भाजपा के बड़े नेता है छत्तीसगढ़ के प्रधानमंत्री आवास को रद्द करने के संबंध में केंद्र से सवाल क्यों नहीं करते?
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि नितिन नवीन मोदी की चाटुकारिता में प्रधानमंत्री के निर्वाचन क्षेत्र की सांस्कृति विकास की तारीफ कर रहे लेकिन भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में हो रहे छत्तीसगढ़ के सांस्कृतिक विकास पर तकलीफ हो रही है। छत्तीसगढ़ में तीजा, पोरा, हरेली, गेड़ी, आदिवासी नृत्य पर भाजपा की आपत्ति है लेकिन मोदी को खुश करने छत्तीसगढ़ में हर मंडल में दिव्य काशी सम्मेलन करवायेंगे।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ के नगरीय विकास और स्मार्ट शहरी प्रोजेक्ट के काम को भाजपा की केन्द्र सरकार सराह रही है। देश के सबसे स्वच्छ शहरों में 67 शहर छत्तीसगढ़ के है। जो रायपुर भाजपा के 15 सालों में एशिया के सबसे प्रदूषित शहरों में एक था, वह रायपुर कांग्रेस सरकार के 3 साल के प्रयासों के परिणामस्वरूप भारत 5 सबसे अच्छे शहरों में से सर्वोच्च रैंकिंग पर है। छत्तीसगढ़ के गरीबों के खिलाफ केंद्र ने यह निर्णय क्यों लिया? भाजपा प्रभारी कांग्रेस सरकार को कोस रहे उनकी केंद्र सरकार भूपेश सरकार को सराह रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने सुशासन के कारण और योजनाओं के बेहतरी क्रियान्वयन के कारण बेस्ट पर्फामिंग मुख्यमंत्री तथा देश के सबसे ज्यादा लोकप्रिय मुख्यमंत्री चुने गये है। नीति आयोग ने भी कांग्रेस सरकार को उसकी योजना के क्रियान्वयन और समावेशी विकास में देश के प्रमुख 5 राज्यों में चुना है।
 

बीरगाँव  में अवैध शराब का पता बताने वाले को भाजपा देगी इनाम- अजय चंद्राकर

बीरगाँव में अवैध शराब का पता बताने वाले को भाजपा देगी इनाम- अजय चंद्राकर

रायपुर, बीरगाँव चुनाव अब अपने पूरे चरमोत्कर्ष पर है और इसी संदर्भ में भारतीय जनता पार्टी द्वारा बैठकों की मैराथन जारी है। सभी मोर्चा प्रकोष्ठों की बैठक लेकर भाजपा ने कल दोपहर 12 बजे बुधवारी बाजार में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ,पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व मंत्री व भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत, पूर्व मंत्री व भाजपा प्रवक्ता अजय चंद्राकर , पूर्व विधायक नंदे साहू की उपस्थिति में आयोजित विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन को सफल एवं ऐतिहासिक बनाने अपनी पूरी ताकत लगाने के निर्देश दिए गए ।
भारतीय जनता पार्टी हर क्षेत्र में पूर्ण मुस्तैदी से कम कर रही है चाहे महिलाओं की बात की जाए या युवाओं की भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता डोर टू डोर अपनी दस्तक दे रहा है ,।
इसी बीच बिरगाँव चुनाव प्रभारी अजय चंद्राकर ने आज फिर अपने आक्रामक तेवर जारी रखते हुए कार्यकर्ताओ के बीच कांग्रेस सरकार पर और उसकी नीतियों पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि गंगाजल की कसमें खा कर शराब बन्दी का झूठा वादा कर के सत्ता पाने वाली कांग्रेस अब स्वयं उस पर आश्रित हो गई है । ,कांग्रेस सत्ता का पूर्ण दोहन कर रही है स्थानीय मतदाताओं को लुभावने प्रलोभन और खरीद फरोख्त का दौर जारी कर चुकी है । जैसा कि कांग्रेस हमेशा से धन बल ,बाहु बल और शराब बल का उपयोग कर मतदाता को बरगलाती है वो इस चुनाव में अब चलने वाला नही है मैं अपनी बात को पुनः दोहराता हूँ कि बिरगाँव में शराब नही बंटेगी मतलब नही बंटेगी चाहे हमे स्वयं सड़क गली कूचा की पहरेदारी करनी पड़े। उन्होंने आगे कहा कि हम अवैध शराब पकड़वाने वाले हर व्यक्ति की उचित इनाम और सम्मान प्रदान करेंगे ।
बीरगांव भाजपा प्रत्याशियों का धुंआ धार प्रचार जारी है भाजपा प्रत्याशी हर वार्ड में डोर टू डोर प्रचार कर रहे हैं। काँग्रेस की खोखली और दोगली सरकार से परेशान हो चुकी जनता भाजपा प्रत्याशियों को पूर्ण समर्थन दे रही है। गैर राजनीतिक स्थानीय सामाजिक लोगो का भी समर्थन भाजपा को मिल रहा है ।
आज भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने बिरगाँव क्षेत्र में विभिन्न वार्डों में प्रत्याशी कार्यालयो का उद्घाटन किया। प्रदेश उपाध्यक्ष मोतीलाल साहू , जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुन्दरनी , पूर्व विधायक नंदकुमार साहू , पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल , मीनल चौबे ,ओंकार बैस , रमेश ठाकुर, अकबर अली,योगी अग्रवाल , संजय तिवारी , अनुराग अग्रवाल , राहुल राय , मंडल अध्यक्ष होरीलाल देवांगन , अर्पित सूर्यवंशी , राहुल राय, एवं वार्ड प्रत्याशी खेमलाल साहू, जब्बार डबली , रघु चंद्राकर ,भूपेंद्र गायकवाड़ , कोमल साहू आशा योगेंद्र वर्मा ,प्रह्लाद उइके सुनीता वर्मा एवं भाजपा नेताओं की उपस्थिति में कार्यालयों के उद्घाटन फीता काटकर विधि पूर्वक किये गए ।
 

त्रिपुरा निकाय चुनाव जैसा उत्साह दिख रहा छत्तीसगढ़ के इस चुनाव में -नितिन नबीन

त्रिपुरा निकाय चुनाव जैसा उत्साह दिख रहा छत्तीसगढ़ के इस चुनाव में -नितिन नबीन

रायपुर, आज भाजपा कार्यालय में नितिन नबीं ने एक प्रेस कांफ्रेंस लेकर बताया कि त्रिपुरा निकाय चुनाव जैसा उत्साह दिख रहा छत्तीसगढ़ के इस चुनाव में भी. परिणाम भी भाजपा के पक्ष में वैसा ही आने की उम्मीद है.
जबसे कांग्रेस की यह सरकार सत्ता में आयी है आम शहरियों के साथ-साथ समूचे छत्तीसगढ़ का जीना मुहाल हो गया है. शहरों में तो जैसे आतंक का साम्राज्य हो गया है.
खुद सरकार द्वारा सदन में दिए जवाब के अनुसार यहां प्रति दिन 12 से अधिक बलात्कार के मामले दर्ज हो रहे हैं. शांति का टापू रहा छत्तीसगढ़ अपराध का गढ़ बन गया है. ह्त्या, लूट, डकैती, अपहरण, साम्प्रदायिक दंगों का स्थल बना दिया गया है शहरों को.
हालात यह हैं कि खुद महापौर का भतीजा खुलेआम ह्त्या की धमकी देता फिर रहा है. कवर्धा से लेकर रायपुर और वीरगांव तक हर जगह भगवा ध्वज का अपमान, साम्प्रदायिक तनाव जैसी ख़बरें आ रही हैं. खुद मंत्री/विधायक आदि सांप्रदायिक तत्वों को बढ़ावा दे रहे हैं. और हिन्दुओं पर अत्याचार कर रहे.
भाजपा ने जहां प्रदेश के सभी नगरों को विकास से जोड़ा वहीं कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ का चौतरफा विनाश किया है.
भाजपा के पूर्ववर्ती शासनकाल में नगरीय निकायों का बज़ट 300 करोड़ से बढ़कर 4000 करोड़ रुपए तक पहुँच गया था, जबकि अन्य प्रदेशों में प्रदेश के ख़ज़ाने का पैसा लुटाने वाली कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को कंगाली के ऐसे मुहाने पर ला खड़ा किया है. अभी कांग्रेस सरकार के पास निकायों के कर्मियों-अधिकारियों को तनख्वाह बाँटने तक के पैसे नहीं हैं. इसके लिए भे यून्हें क़र्ज़ लेना पड़ रहा है.
कांग्रेस सरकार लोगों साफ पानी तक मुहैया करा पाने नें नाकारा ही साबित हुई. अमृत मिशन में भी पूरी तरह फिसड्डी साबित हुई है कांग्रेस. प्रदेशभर में 22सौ स्थान आज भी ऐसे हैं, जहां प्रदेश की कांग्रेस सरकार और कांग्रेस शासित नगरीय निकायों ने स्वच्छ जल देने का काम ही शुरू नहीं किया है. 33 सौ करोड़ रुपए के ‘जल जीवन मिशन प्रोजेक्ट’ में केंद्र सरकार का भरपूर सहयोग मिलने के बाद भी प्रदेश सरकार और कांग्रेस शासित नगरीय निकायों के ज़िम्मेदार जनप्रतिनिधि निकम्मे बनकर बैठे रहे.
पिछले नगरीय निकाय चुनावों में सम्पत्ति कर आधा करने का वादा कांग्रेस ने किया था, लेकिन तीन साल में किसी भी नगरीय निकाय में कांग्रेस ने सम्पत्ति कर आधा करने का वादा पूरा नहीं किया है. इसी तरह कांग्रेस ने शहरी क्षेत्र में आवासहीन परिवारों को दो कमरों का मकान देने का वादा किया था, लेकिन इनमें से एक भी वादे पर कांग्रेस ने अब तक अमल नहीं किया.
कोर्पोरेट टैक्स माफ़ नहीं हुआ. संपत्ति कर आधा नहीं हुआ है. आंगनवाडी की हजारों महिलाओं का निवाला छीन कर कमीशन के चक्कर में बाहर के व्यापारियों को मिड डे मील का काम देने की जितनी निंदा की जाय, वह कम है. युवाओं को दस लाख रोजगार का वादा कर उनका रोजगार उलटे छीन लेना ऐसा काम है जिसके लिए जनता इस चुनाव में भी इन्हें सबक सिखायेगी.
मोदी जी की सरकार भरपूर सहायता दे रही है प्रदेश को लेकिन दुर्भावना वश उसका लाभ नहीं पहुँचने दे रही है जनता को. मोदी जी ने ग्यारह लाख से अधिक परिवारों को पिछले दो साल में मकान देना तय किया था लेकिन सीएम बघेल पूरी बेशर्मी के साथ यह कह रहे कि क्योंकि वह केंद्र की योजना है, इसलिए मकान नहीं बनने देंगे. कांग्रेस के यहां के सांसद लोकसभा तक में झूठ बोल रहे.
सरकार की वादाखिलाफी का यह आलम है कि पूर्ण शराबबंदी का वादा किया और शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी. शहरों में लगातार प्रीमियम शराब की दुकानें खुल रही है. मादक पदार्थों की तस्करी का अड्डा बना दिय गया है यहां. और इसमें कांग्रेस के लोग शामिल हैं. ऐसे विश्वासघातों की श्रृंखला स्थापित की है कांग्रेस ने.
प्रदेश क्या शायद देश के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ जब हज़ार पुलिसकर्मियों ने एक साथ अपने हथियार शासन को विरोध स्वरुप जमा करा दिए हों. इस तरह की स्थिति खतरनाक है. और ये सभी कांग्रेस के निकम्मेपन के कारण हो रहा है.
भाजपा ने जहां नया रायपुर जैसा एक नया नगर ही बसा दिया वहाँ कांग्रेस सड़कों की मरम्मत तक नहीं कर पा रही है. तीन वर्ष में ‘एक्सप्रेस वे’ की मरम्मत तक नहीं कर पाई कांग्रेस जबकि इससे काफी कम समय में भाजपा ने प्रोजेक्ट कम्प्लीट कर दिया था. इस चुनाव के साथ ही कांग्रेस की शहरी सत्ता से निकाला शुरू हो जाएगा जो अंततः प्रदेश को कांग्रेस मुक्त करने तक कायम रहेगा.
भाजपा के कार्यकर्ता काफी उत्साह में हैं. उन्हें जनता का काफी समर्थन मिल रहा है. परिणाम निस्संदेह कांग्रेस के लिए हहाकारी होगा जबकि वह सारा संसाधन इस चुनाव में झोंकने में लगी है. कांग्रेस के पास धनबल है, भाजपा के जन बल. इसके सहारे भाजपा शहरी सत्ता के इस चुनाव से अपनी जीत की लोकसभा चुनाव से शुरू हुए सिलसिले को आगे बढायेगी.
 

एक बार फिर दिल्ली पहुंचे सत्यनारायण शर्मा समेत छग कांग्रेस के 17 प्रतिनिधि, जाने क्या है मामला

एक बार फिर दिल्ली पहुंचे सत्यनारायण शर्मा समेत छग कांग्रेस के 17 प्रतिनिधि, जाने क्या है मामला

रायपुर । राजधानी से विधायक सत्यनारायण शर्म सहित करीब 17 कांग्रेसी दिल्ली पहुंचे हैं। इनमे विधायक, पूर्व विधायक सहित अन्य पदाधिकारी हैं। यह दल राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात करेंगे।
इस दल में विधायकों में सत्यनारायण शर्मा, कुलदीप जुनेजा, गुलाब कमरों,भुवनेश्वर नाग, इंद्रसाय मंडावी, राम कुमार देवांगन, अरुण वोरा, लक्ष्मी ध्रुव जबकि पूर्व विधायक प्रतिमा चंद्राकर, अंबिका मरकाम और चुन्नी लाल साहू शामिल हैं। संगठन की ओर से प्रदेश कांग्रेस महामंत्री कन्हैया अग्रवाल और पिछड़ा वर्ग अध्यक्ष चौलेश्वर चंद्राकर प्रेमचंद जायसी भी मौजूद है।
वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा ने बताया कि बुधवार को फ़ोन आया था, तो आए हैं हम सभी। यूपी चुनाव के दृष्टिगत संगठन ने कोई उपयोग का निर्णय किया होगा। बताया जा रहा है कि यूपी चुनाव में इन सबको जवाबदेही दी जा सकती है।
 

पंचायत चुनाव तय तारीखों पर होंगे : महाधिवक्ता...

पंचायत चुनाव तय तारीखों पर होंगे : महाधिवक्ता...

जबलपुर : मध्यप्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव की प्रक्रिया पर रोक नहीं लगेगी। दरअसल, पंचायत चुनाव की प्रक्रिया पर रोक लगाने को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। इस मामले पर सुनवाई करते हुए अब हाईकोर्ट ने रोक लगाने से इनकार कर दिया है। मप्र के महाधिवक्ता प्रशांत सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में तय तारीखों पर पंचायत चुनाव होंगे। पूरे प्रदेश में ये आदेश लागू होगा।

वहीं याचिकाकर्ताओं के वकील विवेक तन्खा ने हाईकोर्ट के इस आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है। उन्होनें कहा कि हाइकोर्ट ने चुनाव प्रक्रिया पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया है। हाईकोर्ट के इस आदेश को अब सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जाएगी। 

कांग्रेस को दरकिनार कर पिता पुत्र लड़ रहे हैं बिरगाँव चुनाव - अजय चंद्राकर

कांग्रेस को दरकिनार कर पिता पुत्र लड़ रहे हैं बिरगाँव चुनाव - अजय चंद्राकर

बीरगांव ,रायपुर। बिरगाँव चुनाव के प्रभारी कुरूद विधायक अजय चंद्राकर ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि बिरगाँव में परंपरागत कांग्रेसियों को छोड़कर पिता पुत्र सिंडिकेट चला रहे हैं और अपने करीबियों को ही टिकट वितरण किया है । स्थानीय कांग्रेस विधायक अपने राष्ट्रीय नेतृत्व के पद चिन्हों पर ही अग्रसर है और परिवार वाद की राजनीति को हवा दे रहे है। पूरे बिरगाँव में सिर्फ एक ही कथा जारी है विधायक सत्यनारायण पंकज कथा, स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ता केवल कोरस करने के लिए है , टिकट उसके खास आयातित लोगो को ही दी गई है
बीरगाँव चुनाव के मद्देनजर आज बीरगाँव भाजापा के केंद्रीय कार्यालय में प्रदेश भाजपा महामंत्री नारायण चंदेल, प्रदेश उपाध्यक्ष मोतीलाल साहू, भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुन्दरनी, पूर्व ग्रामीण विधायक नंदकुमार साहू युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू की उपस्थिति में मोर्चा प्रकोष्ठों की आवश्यक बैठक आयोजित की गई। बैठक में चुनाव प्रभारी अजय चंद्राकर अपने चिर परिचित आक्रामक तेवर में महिला मोर्चा , युवामोर्चा एवं IT सेल की बैठक कर रणनीति तय की। अजय चंद्राकर ने पूरे बीरगाँव की रूप रेखा की तैयारी के तहत सभी मोर्चा को आवश्यक दिशा निर्देश एवं चुनावी योजनाओं से अवगत करवाया ।
भाजपा अपना घोषणा पत्र शीघ्र जारी करेगी , जिसमे कांग्रेस के तीन साल के नाकामियों से उपजी परेशानियों यथा पेयजल की समस्या का निवारण , ITI कॉलेज का निर्माण और 100 बिस्तर अस्पताल की जैसी महती घोषणाओं की संभावना है ।
सभी मोर्चो को वार्ड वार जिम्मेदारियां दी गई ।
आगामी 10 ,12 एवं 13 को विशाल सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा जिसमे महिला मोर्चा द्वारा महिलाओं का सम्मेलन , युवामोर्चा द्वारा युवाओं का सम्मेलन , वह विभिन्न मोर्चा द्वारा सम्मेलन किया जाएगा।
चुनाव के मद्देनजर आयोजित की गई इस महती बैठक में विशेष तौर पर रायपुर नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे जिला महामंत्री द्वय ओंकार बैस , रमेश ठाकुर ,योगी अग्रवाल, सूर्यकांत राठौड , संजय तिवारी मिडियाप्रभारी अनुराग अग्रवाल,राहुल राय, मोर्चा अध्यक्ष सीमा संतोष साहू ,
गोविंदा गुप्ता, आई टी सेल प्रदेश संयोजक सुनील पिल्लई, जिला संयोजक तोषण साहू, सहसंयोजक सुजीत सरकार, भाजपा मंडल अध्यक्ष होरीलाल देवांगन , संतोष पाण्डेय जब्बार डगली , महामंत्री द्वय योगेश साहू , टीकाराम साहू ,महिला मोर्चा अध्यक्ष उर्मिला देवांगन युवामोर्चा अध्यक्ष गौतम साहू , रघु चंद्राकर, संदीप शर्मा , राजेश रिछारिया सहित बड़ी संख्या में स्थानीय भाजापा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे ।
 

छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं से नगरीय निकाय चुनाव संभल नहीं रहा पुरंदेश्वरी को मोर्चा संभालना पड़ा : सुशील आनंद शुक्ला

छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं से नगरीय निकाय चुनाव संभल नहीं रहा पुरंदेश्वरी को मोर्चा संभालना पड़ा : सुशील आनंद शुक्ला

रायपुर, भारतीय जनता पार्टी की छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी पुरंदेश्वरी के चुनावी दौरे पर प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि गुटबाजी में डूबी भारतीय जनता पार्टी के छत्तीसगढ़ के नेताओं से नगरीय निकाय चुनाव भी नहीं संभाला जा रहा इसीलिये राष्ट्रीय प्रभारी को स्वयं मोर्चा संभालना पड़ा है। भारतीय जनता पार्टी की स्थिति पुरंदेश्वरी के मोर्चा संभालने से सुधरने के बजाय और बिगड़ेगी। छत्तीसगढ़ की जनता पुरंदेश्वरी के अपमानजनक बयान को भूली नहीं है। छत्तीसगढ़ को अपमानित करने वाला पुरंदेश्वरी का थूकने वाला बयान भी मुद्दा। भाजपा प्रभारी ने कहा था भाजपा के लोग थूक कर भूपेश बघेल और उनके मंत्रिमंडल को बहा देंगे। राज्य की स्वाभिमानी जनता भाजपा प्रभारी के इस बयान को पूरे छत्तीसगढ़ का अपमान माना था। मुख्यमंत्री के रूप में वे राज्य की पौने तीन करोड़ जनता के मुखिया भी है। पुरंदेश्वरी ने उनके बारे में अभद्र भाषा का प्रयोग कर छत्तीसगढ़ की अस्मिता को ललकारा था। उसका खामियाजा भाजपा को भुगतना पड़ेगा। भाजपा मुख्यमंत्री भूपेश और उनके पूरे मंत्रिमंडल के खिलाफ बेहद घटिया मानसिकता का परिचय देने वाली अपनी प्रभारी पुरंदेश्वरी के प्रभार में नगरीय निकाय चुनाव में करारी हार के लिए तैयार रहे। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास इस चुनाव में उठाने के लिये कोई मुद्दा ही नहीं बचा। भाजपा के नेता नगरीय निकाय चुनाव में चुनाव लड़ने की औपचारिकता मात्र कर रहे है। होने वाले हार की जवाबदेही से बचने कोई भी भाजपा नेता निकायों में सक्रिय भूमिका निभाने को तैयार नहीं है, इसीलिये पुरंदेश्वरी और नितिन नवीन को स्वयं मोर्चा संभालना पड़ रहा है ताकि उनके प्रत्याशी मतदान के पहले ही चुनाव मैदान से हार न जाए। जिस तरह से भाजपा पुरंदेश्वरी के मार्गदर्शन में शहरी इलाकों में वैमनस्य फैलाने की साजिश कर रही है, उसे जनता देख, सुन और समझ रही है। अब पुरंदेश्वरी चाहे जितना जोर लगा लें, नगरीय निकाय चुनाव में सभी जगह कांग्रेस का तिरंगा लहरायेगा। 

छत्तीसगढ़ की शांति भंग करने की साजिश में जुटी भाजपा अच्छी तरह समझ ले कि यहां कानून का राज है- सुशील आनंद शुक्ला

छत्तीसगढ़ की शांति भंग करने की साजिश में जुटी भाजपा अच्छी तरह समझ ले कि यहां कानून का राज है- सुशील आनंद शुक्ला

रायपुर, भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय की धमकी के जवाब में प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि विकास विरोधी, अमनचैन विरोधी भाजपा शांत छत्तीसगढ़ में अशांति फैलाने के एजेंडे पर काम कर रही है। वह राज्य की कानून व्यवस्था छिन्न भिन्न करने की साजिश रच रही है। लेकिन सामाजिक समरसता वाले छत्तीसगढ़ की सर्व धर्म समभाव के मूल मंत्र पर चलने वाली कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार राज्य की शांतिप्रिय जनता के सहयोग से भाजपा की इन साजिशों को सफल नहीं होने देगी।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा विष्णुदेव साय पर कह रहे हैं कि यदि भगवा ध्वज का अपमान होगा तो भाजपा चुप नहीं बैठेगी, साय जान लें कांग्रेस की संस्कृति में किसी का भी अपमान संभव नहीं है। कांग्रेस की सरकार सभी का समान रूप से सम्मान करती है। सामाजिक सद्भाव हमारी सरकार की प्राथमिकता है और कांग्रेस की सरकार में कानून का राज चलता है। इसमें जो भी बाधा उत्पन्न करेगा और कानून व्यवस्था के खिलाफ षड्यंत्र रचेगा, उसके विरुद्ध कानून अपना काम करता है, कर रहा है और करता रहेगा।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा ने कवर्धा जैसे शांत और सामाजिक सद्भाव के प्रतीक शहर की कानून व्यवस्था भंग करने का षड्यंत्र रचा, जिसे वहां की अमनपसंद जनता ने विफल कर दिया। अब भाजपा राजधानी रायपुर की कानून व्यवस्था बिगाड़ने की साजिश के साथ सामने आई है। उन्होंने कहा कि मुद्दाविहीन भाजपा राज्य में रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने की बजाय दंगे फसाद के अपने पुराने कल्चर का प्रदर्शन कर रही है। जनता भाजपा की असलियत से वाकिफ है कि भाजपा हमारी सर्वोन्मुखी सरकार की लोकप्रियता से घबराकर अशांति फैलाने का दुष्चक्र रच रही है। उसकी मंशा प्रतीत हो रही है कि वह पूरे छत्तीसगढ़ में ऐसी ही साजिश को अंजाम देने का रोडमैप तैयार किये बैठी है। जहां कोई भी सांप्रदायिक तनाव की अप्रिय घटना होती वहां पर भाजपा आरएसएस और विहिप का पदाधिकारी की संलिप्तता क्यों रहती है? भाजपा आरएसएस विहिप के लोग जानबूझकर माहौल को खराब करने का षड़यंत्र करते हैं।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भगवान राम के ननिहाल में जहां शबरी की समरसता हो जहां की तासीर सर्वधर्म समभाव की हो वहां भगवा की आड़ में भाजपा की राजनैतिक रोटी सेकने की कुचेष्टा बर्दास्त नहीं किया जायेगा। छत्तीसगढ़ में कानून का राज है। किसी भी धर्म का, धर्म के प्रतीकों का अपमान किसी भी व्यक्ति संस्था द्वारा किया जाना कानून के खिलाफ है। इस प्रकार की गतिविधियों में शामिल कोई भी हो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
 

धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा: भाजपा ने अपने शासनकाल में मंडी टैक्स समाप्त क्यों नहीं किया?

धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा: भाजपा ने अपने शासनकाल में मंडी टैक्स समाप्त क्यों नहीं किया?

रायपुर, भाजपा की प्रेसवार्ता पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा मंडी शुल्क के नाम से मात्र किसानों के बीच भ्रम फैलाने की राजनीति कर रही है। छत्तीसगढ़ में किसान अभी सोसायटी के माध्यम से समर्थन मूल्य के अतिरिक्त 600 रूपये प्रति क्विंटल इनपुट सब्सिडी मिलाकर 2540 रु एवं 2560 रु क्विंटल की कीमत में धान बेच रहे है। किसान मंडी में जाकर धान नही बेच रहे है। भाजपा नेताओं में नैतिकता है तो किसानो के द्वारा केन्द्र सरकार से मांगी जा रही एमएसपी की गारंटी वाली कानून का समर्थन कर केन्द्र सरकार से एमएसपी की गारंटी वाली कानून पास करवाये। ताकि प्रदेश एवं देश भर के किसानों को सरकारी खरीदी के अलावा अन्य स्थानों पर भी उपज का एमएसपी मिल सके। मंडी शुल्क का भुगतान खरीददार व्यापारी करता है किसान तो मंडी में धान के बेचने जाते हैं, मंडी शुल्क में वृद्धि मंडी में धान बेचने वाले किसानों को सुविधा प्रदान करने मंडी के व्यवस्थाओं को आधुनिकरण बेहतर करने के लिए किया गया है। भाजपा मंडी शुल्क का विरोध कर एक प्रकार से किसानों के हितों का विरोध कर रही है मंडी के व्यवस्थाओं को सुधारने के खिलाफ है। यह वही भाजपा है जिसकी केंद्र सरकार तीन काला कृषि कानून लाकर मंडी व्यवस्थाओं को ही ध्वस्त करने में लगी थी किसानों को चंदपूंजीपतियों के गुलाम बनाने की साजिश कर रही थी।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा से सवाल किया रमन सरकार थी तब मंडी टैक्स का भुगतान व्यापारी करता था? कि किसान? मंडी टैक्स का विरोध कर रही भाजपा 15 साल में मंडी टैक्स को समाप्त क्यों नहीं किया? रमन सरकार ने वादानुसार किसानों से धान 2100 रु प्रति क्विंटल की दर से क्यो नहीं खरीदा? 300रु प्रति क्विंटल बोनस क्यो नहीं दिया? वर्तमान में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार किसानों को धान की कीमत एकमुश्त 2500 रू. प्रति क्विंटल दे रही थी तब यही भाजपा की केन्द्र सरकार विरोध कर रही थी। मोदी सरकार धान ख़रीदी में नियम शर्ते क्यों लगा रही है? किसानों के नाम से घड़ियाली आंसू बहाने वाले भाजपा नेता छत्तीसगढ़ में किसानों के धान खरीदी में अवरोध बाधा उत्पन्न करने का षड्यंत्र रच रहे हैं। मोदी सरकार के किसान विरोधी कृत्य पर पर्दा डाल रहे हैं।

 

 

मंडी शुल्क को लेकर भाजपा ने की प्रेस वार्ता भूपेश सरकार पर लगाये ये आरोप

मंडी शुल्क को लेकर भाजपा ने की प्रेस वार्ता भूपेश सरकार पर लगाये ये आरोप

रायपुर, मंडी शुल्क में 150% बढ़ोतरी करके भूपेश सरकार ने किसानों पर भारी वज्र पात किया है। शुल्क बढ़ोतरी के आदेश से ऐसा लगता है मानो पहले धान में लगने वाले शुल्क 2 रु को बढ़ाकर 5रु कर कर दिया गया है जबकि सच्चाई यह है कि 2018 में भाजपा की रमन सरकार के समय जिस धान के समर्थन मूल्य पर प्रति क्विंटल 31 रु शुल्क लगता था वहीं आज बढ़े हुए नए शुल्क के चलते अब धान समर्थन मूल्य पर अब 98 रु शुल्क लगेगा। जो कि 2018 की तुलना में तीन गुना से अधिक है। इसकी मार अन्तोगत्वा किसानों को ही पड़ती है।

मंडी शुल्क में बढ़ोतरी का दुष्परिणाम बढ़ोतरी के दूसरे ही दिन दिखने लगा जब मंडियों में 1450 से 1480रु तक बोली लगने वाले धान की बोली राजिम मंडी सहित तमाम मंडियों में 1000रु से शुरू किया जाकर 1250-1280 रु में रुक गई। मंडी शुल्क बढ़ने से मंडियों में धान के भाव अचानक 200रु नीचे आ गए हैं। इस बात से आक्रोशित होकर अनेक मंडियों में किसानों ने धान बेचने से मना कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि मई जून 2018 में जब भाजपा की रमन सरकार थी और धान का समर्थन मूल्य 1570 रु लागू था तब किसानों अपना धान 1550 रु में बेच लिया था। लेकिन आज जब धान का समर्थन मूल्य 1960रु है तब किसानों को भूपेश सरकार की मंडियों में धान 1200- से 1300 रु क्विंटल में बेचने को मजबूर होना पड़ रहा है। औऱ यह सब कृषि कानून रद्द होने के ही दुष्परिणाम हैं।

चर्चा में हमेशा यह कह गुमराह किया जाता है कि मंडी शुल्क तो व्यापारी देता है , किसान नही देता, जबकि सच्चाई यह है कि मंडी शुल्क किसानों के ही जेब से जाता है। इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है धान के दाम में अचानक 200रु की कमी आ जाना।

अब सवाल यह उठता है कि टेक्स 31 रु से बढ़कर 98 रु अर्थात 67 रु बढ़ा है तो धान के दाम 200 रु कम कैसे हो गए? क्या 133₹ अतिरिक्त को भूपेश टेक्स माना जाय? या इसे यूपी चुनाव के लिए जबरदस्ती का लिया गया योगदान माने? उत्तर प्रदेश में जाकर झूठी आत्म प्रशंसा करने वाले मुख्य मंत्री किसानों के जेब के पैसा से ही किसानों के बर्बादी का इबारत लिख रहे हैं। इस टेक्स वृद्धि से राज्य की सरकार केंद्र सरकार से 1000 करोड़ रुपये और राज्य के किसानों से 1000 करोड़ वसूलने के जुगत बना लिया है।

आज ही व्यापारियों ने मंडी शुल्क वापस करने ज्ञापन दिया है। उनका तर्क है कि बढ़े टेक्स के चलते प्रतिस्पर्धा मं0 बने रहना मुश्किल है। प्रतिस्पर्धा में बने रहने के लिए उन्होंने बोली 200₹ घटा दिया, मुख्यमंत्री जी का सम्मान भी कर दिया। किसान कहाँ जाएं? और इसी प्रकार के जंजाल के चलते राज्य में किसान आत्महत्या के लिए मजबूर हो रहे हैं। 550 से अधिक किसान आत्महत्या कर चुके, अपने खेत के पेड़ पर फांसी लगा कर आत्महत्या कर रहे हैं।

दूसरी तरफ धान खरीदी में किसानों के पंजीयन भी घटाए जा रहे हैं, किसानों से बारदाना की मांग की जा रही है। किसानों के 40-50रु वाले बारदाना (कट्टा) के मात्र 25 रु देने का वादा किया गया है। हजारों या कहें लाखों किसान के पिछले साल का भुगतान अभी भी नही हुआ है।

नमी का बहाना बनाकर किसानों के धान लौटाए जा रहे हैं वह अलग है। खासकर ऐसी शिकायत बस्तर संभाग से ज्यादा है जहां भोले भाले आदिवासी किसानों के साथ यह अत्याचार किया जा रहा है।

हम मांग करते हैं कि यह सरकार शीघ्र बढ़े हुए मंडी शुल्क वापस ले और मंडियों की अव्यवस्था दूर करते हुए मंडियों में हो रहे किसानों के शोषण पर लगाम लगाए, साथ ही साथ पंजीयन में हुए गड़बड़ी को सुधारते हुए समितियों में धान खरीदी व्यवस्था दुरुस्त करे।
 

विष्णुदेव साय ने दी चेतावनी: छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सल्तनत समझ ले, यदि भगवा ध्वज का अपमान होगा तो भाजपा चुप नहीं बैठेगी

विष्णुदेव साय ने दी चेतावनी: छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सल्तनत समझ ले, यदि भगवा ध्वज का अपमान होगा तो भाजपा चुप नहीं बैठेगी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को सीधे चेतावनी देते हुए कवर्धा के बाद अब राजधानी रायपुर के टिकरापारा में भगवा ध्वज के अपमान, ध्वज उखाड़े जाने की घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सल्तनत और खुद को सुल्तान समझने वाले भूपेश बघेल समझ लें, यदि भगवान श्री राम के ननिहाल में भगवा ध्वज का अपमान हुआ तो भाजपा चुप नहीं बैठेगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ में लगातार भगवा ध्वज के अपमान और पहले कवर्धा और अब राजधानी रायपुर के टिकरापारा में भगवा ध्वज के अपमान को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार की नीयत पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि ऐसा क्यों है कि कांग्रेस के आते ही छत्तीसगढ़ में लगातार भगवा ध्वज का अपमान किया जा रहा है? शांति का टापू प्रभु राम के आदर्शों को मानने वाले प्रदेश में भगवा ध्वज का अपमान कांग्रेस के आते ही क्यों हो रहा हैं? उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से राजधानी रायपुर में भगवा ध्वज का अपमान करने वाले सभी लोगों की शीघ्र गिरफ्तारी करने व कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की हैं साथ ही कवर्धा मामले की न्यायिक जांच कर कवर्धा का न्याय कर जनता के सामने दूध का दूध और पानी का पानी करने की मांग की हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने यह भी आरोप लगाया कि कवर्धा मामले में भेदभावपूर्ण रवैय्या ही राजधानी सहित अन्य स्थानों में भगवा ध्वज के अपमान को प्रोत्साहित कर रहा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण ही नहीं चिंता का विषय है और यदि प्रदेश सरकार का यही रवैय्या रहा तो भाजपा चुप नहीं बैठेगी।
 

किसानों को मिले उनका हक, आंदोलन में जान गंवाने वालों को मिले मुआवजा: राहुल गाँधी

किसानों को मिले उनका हक, आंदोलन में जान गंवाने वालों को मिले मुआवजा: राहुल गाँधी

नई दिल्ली: संसद का शीतकालीन सत्र लगातार विपक्ष द्वारा बाधित किया जा रहा है। विपक्ष लगातार अपने निलंबित 12 सांसदों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहा है। संसद में भी शोर-शराबा जारी है। यही वजह है कि किसी भी दिन संसद में शीतकालीन सत्र बिना रुके नहीं चल पा रहा है। सोमवार को भी सदन में नगालैंड के मुद्दे पर विपक्ष का शोर-शराबा देखने को मिला था। अब विपक्ष इस मांग पर अड़ा है कि इस पर सरकार को गलती माननी चाहिए। बता दें कि इस पूरी घटना पर सोमवार को सदन में गृह मंत्री अमित शाह ने बयान दिया था। सदन में हो रहे शोर-शराबे को देखते हुए भाजपा की आज पार्लियामेंटरी मीट भी हुई है। इसका मकसद सदन की कार्रवाई को सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी सांसदों को मर्यादित बयानबाजी करने का निर्देश दिया गया है। हालांकि विपक्ष अपनी मांगों पर अड़ा हुआ है। मंगलवार को भी संसद में शोर-शराबे के पूरे आसार है। कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी ने लोकसभा में नोटिस देकर अरुणाचल प्रदेश में सीमा के निकट चीन द्वारा गांव बसाने पर बहस करने की मांग की है।

सुशील आनंद शुक्ला ने कसा भाजपा पर तंज कहा, उनके सांप्रदायिक एजेंडे को कवर्धा की जनता ने नकार दिया, रैली हुई फेल

सुशील आनंद शुक्ला ने कसा भाजपा पर तंज कहा, उनके सांप्रदायिक एजेंडे को कवर्धा की जनता ने नकार दिया, रैली हुई फेल

रायपुर। कवर्धा में विहिप भाजपा के द्वारा किये गये सभा भाजपा की डूबती राजनैतिक नैय्या को बचाने की कवायद है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कवर्धा की जनता ने भाजपा ने सांप्रदायिक एजेंडे को खारिज कर दिया। भाजपा और आरएसएस विहिप के द्वारा दावा किया गया था कि कवर्धा में एक लाख से अधिक लोग एकत्रित होंगे, पूरी ताकत लगाने के बाद दो से तीन हजार लोग ही इकट्ठा कर पाये। भाजपा, आरएसएस के द्वारा पूरी ताकत लगाने तथा रमन सिंह के भ्रष्टाचार के लाखों रूपये खर्च करने के बावजूद लोंगो ने भाजपा के धर्म से धर्म को लड़ाने के प्रयास एक बार फिर से विफल कर दिया।हिंदुओ ने कवर्धा में यह भी जता दिया कि विहिप उनकी ठेकेदार नही है। छत्तीसगढ़ में भाजपा लगातार धार्मिक सद्भाव को बिगाड़ने की कुचेष्टा में लगी है। कभी धर्मांतरण के नाम पर कभी सांप्रदायिकता के नाम पर भाजपा नेता भ्रम फैलाने की कोशिशें करते है। जनता भाजपा के चरित्र को समझ चुकी है इसिलिये लोग भाजपा के बहकावे में नहीं आ रहे और हर बार भाजपा को सांप्रदायिक एजेंडे की हवा निकल जाती है।


प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का इतिहास साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ कर अपनी राजनीति को चमकाने का रहा है। कवर्धा में युवकों के दो छोटे समूह के आपसी झगड़े को भाजपा ने सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास किया। धार्मिक सद्भाव खराब करने का षडयंत्र भाजपा आरएसएस विहिप द्वारा रचा गया। कवर्धा के बाहर से भाजपा और आरएसएस के कार्यकर्ताओं को बुलाकर रमन सिंह के पुत्र पूर्व सांसद अभिषेक सिंह और वर्तमान सांसद संतोष पाण्डेय ने सारी राजनैतिक मर्यादाओं को ताक के रखकर महौल को खराब करने असमाजिक तत्वों का नेतृत्व कर रैली निकाल कर तनाव को बढ़ाया। किसी भी भाजपा नेता ने कवर्धा में शांति बनाने की अपील नहीं किया। छोटा बड़ा हर नेता चाहता था सांप्रदायिक तनाव बढ़े ताकि भाजपा उसका राजनैतिक फायदा उठा सके।


प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा खुद को धर्म का सबसे बड़ा ठेकेदार बताने में लगी हुई है जबकि सच्चाई यह है कि भाजपा धर्म के नाम से सिर्फ चंदा चकारी करती है वोट बटोर ती है और सत्ता मिलने के बाद उन्हीं लोगों का तिरस्कार करती है उन्हीं लोगों को प्रताड़ित करती है जिन्होंने उनको चंदा दिया और वोट दिया है। छत्तीसगढ़ में भाजपा सत्ता हाथ जाने के बाद तडफ रही है, उसके पास जनहित के मुद्दों पर बोलने को कुछ है नही तो वह धर्म की आड़ में छुप रही है।
 

टिकट नहीं मिलने से नेताओं का फूटा गुस्सा, मचाया बवाल...

टिकट नहीं मिलने से नेताओं का फूटा गुस्सा, मचाया बवाल...

दुर्ग। देश में सबसे अनुशासित पार्टी का दावा करने वाली बीजेपी के कार्यकर्ता कितने अनुशासित हैं इसका ताजा उदाहरण जिले के भिलाई में देखने को मिला जहां टिकट नहीं मिलने पर कार्यकर्ताओं ने वरिष्ठ और बड़े नेताओं के सामने कुर्सी तोड़ डाली।


भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की घोषणा के बाद अब टिकट नहीं मिलने वाले नेताओं का रोष खुलकर सामने आ चुके हैं। भाजपा चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के समय असंतुष्ट नेताओ ने जमकर बवाल मचाया और विरोध दर्ज कराया। बात यहीं नहीं रुकी, कुछ कार्यकर्ताओं ने स्थानीय नेताओं को अपशब्द कहे डालें और टिकट को बेचने बात की बात कह डाली।

दरअसल बीजेपी प्रत्याशियों की घोषणा की जा चुकी है, कई प्रत्याशी ऐसे भी हैं जिनको पहली बार चुनावी टिकट दी गई है तो वही कई प्रत्याशियों के टिकट भी काट दिए गए है।कई वार्डों में पैराशूट प्रत्याशी भी उतारे गए हैं, जिसके विरोध में स्थानीय कार्यकर्ताओं ने जमकर उत्पात मचाया और पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे दुर्ग जिला चुनाव प्रभारी राजनांदगांव सांसद संतोष पांडे वैशाली नगर विधायक विद्या रतन भसीन के सामने कुर्सी को तोड़ा।

कैप्टन ने किया अपनी पार्टी कार्यालय का उद्घाटन, किया यह ऐलान...

कैप्टन ने किया अपनी पार्टी कार्यालय का उद्घाटन, किया यह ऐलान...

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के कार्यालय का सोमवार को चंडीगढ़ में उद्घाटन किया । चंडीगढ़ के सेक्टर 9 डी में स्थित दफ्तर का उद्धाटन करने कैप्टन खुद पहुंचे। इस दौरान कैप्टन ने राज्य का अगला विधानसभा चुनाव भाजपा के साथ लड़ने का एलान कर दिया है। अमरिंदर ने कहा कि उन्होंने इस बारे में अमित शाह से बात की है। हालांकि, सीटों पर समझौता होना बाकी है। पंजाब में अगले साल फरवरी के बाद चुनाव होने की संभावना है।


इस दौरान प्रेसवार्ता में कैप्टन ने कहा कि हमारा उद्देश्य पंजाब विधानसभा चुनाव जीतना है और हम जीतेंगे। इससे पहले उन्होंने पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करने से पहले वाहेगुरु जी का आशीर्वाद लिया। कैप्टन ने ट्वीट किया कि पंजाब की समृद्धि और सुरक्षा के लिए ईश्वर से प्रार्थना की, क्योंकि मैं अपने राज्य और इसके लोगों के कल्याण के लिए काम करना जारी रखने का संकल्प लेता हूं।


इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) और टकसाली नेता सुखदेव सिंह ढींढसा के संयुक्त अकाली दल के साथ गठबंधन का स्पष्ट संकेत दिया था। यह पहला अवसर है जब भाजपा की तरफ से कैप्टन और ढींढसा के साथ चुनावी गठबंधन करने पर खुलकर बयान दिया गया है। कैप्टन पहले ही कह चुके हैं कि वे भाजपा के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।


शनिवार को नई दिल्ली में अमित शाह ने एक बयान में कहा था कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह और पूर्व शिअद नेता सुखदेव सिंह ढींढसा के साथ बातचीत जारी है और उम्मीद है कि दोनों के साथ बात बन जाएगी। शाह ने विपक्ष के इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया कि किसान आंदोलन का असर यूपी और पंजाब के चुनावों पर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों की वापसी के बाद अब कोई मुद्दा ही नहीं बचा है।

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, इस महिला नेत्री ने पार्टी से दिया इस्तीफा, जाने किन कारणों से दिया इस्तीफा

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, इस महिला नेत्री ने पार्टी से दिया इस्तीफा, जाने किन कारणों से दिया इस्तीफा

भोपाल, मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने कांग्रेस नेत्री नूरी खान ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। इसकी जानकारी उन्होनें ट्वीट कर दी है। ट्वीटर पर उन्होने लिखा है कि कांग्रेस पार्टी में रहकर अल्पसंख्यक कार्यकर्ताओं एवं अपने लोगों को राजनैतिक एवं सामाजिक न्याय दिलाने में असहज महसूस कर रही हूं, भेदभाव की शिकार हो रही हूं। अतः अपने सारे पदों से आज इस्तीफ़ा दे रही हूं। 

किसानों का धान रिजेक्ट कर कांग्रेस सरकार ने फिर साबित किया वो किसान विरोधी है: विष्णु देव साय

किसानों का धान रिजेक्ट कर कांग्रेस सरकार ने फिर साबित किया वो किसान विरोधी है: विष्णु देव साय

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा है कि विभिन्न धान ख़रीदी केंद्रों से किसानों का धान रिजेक्ट करने की आ रही ख़बरें प्रदेश सरकार की किसानों के प्रति घोर संवेदनहीनता की परिचायक हैं, जबकि किसानों की फसल प्रदेश सरकार के हठीलेपन और षड्यंत्रकारी मानसिकता के कारण बेमौसम बारिश में खराब हुई है। श्री साय ने कहा, भाजपा ने प्रदेश सरकार को आगाह किया था कि प्रदेश सरकार ने 01 नवम्बर से धान ख़रीदी शुरू नहीं करके किसानों को आपदा का शिकार बनाया है और अब उसे हर हाल में किसानों का पूरा धान मापदंडों को शिथिल करके ख़रीदना चाहिए।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उत्तरप्रदेश के किसानों के नाम पर घटिया राजनीति तो खूब कर रहे हैं हैं, वहाँ जाकर सियासी लफ़्फ़ाजियाँ कर रहे हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ के किसानों के प्रति उनमें रत्तीभर संवेदना नहीं है। कीट-प्रकोप, बीनारियों और बेमौसम बारिश की मार से धान के उत्पादन में गिरावट आई है। किसान जैसे-तैसे अपनी फसल बचाकर ख़रीदी केंद्रों में समर्थन मूल्य पर धान बेचने पहुँच रहे हैं तो वहाँ धान में नमी और धान के लाल होने की बात करके धान को रिजेक्ट किया जा रहा है। श्री साय ने कहा कि संबंधित ज़वाबदेह अधिकारी भी किसानों की गुहार को अनसुना कर अपनी ज़वाबदेही से पल्ला झाड़ने में लगे हैं। श्री साय ने कहा कि किसानों की फसल के रिजेक्ट करके प्रदेश सरकार किसानों को प्रताड़ित करने का काम कर रही है। अगर किसानों का धान ख़रीदने में प्रदेश सरकार इसी तरह आनाकानी करेगी तो किसान अपना कर्ज़ कैसे चुका पाएंगे? आख़िर प्रदेश सरकार अपने प्रदेश के किसानों को और कितना ख़ून के आँसू रुलाएगी?

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि बस्तर ज़िले के सबसे पुराने बिरिंगपाल धान संग्रहण केंद्र में धान के रखरखाव की समुचित व्यवस्था और समय पर उठाव नहीं होने के कारण यहाँ रखा लगभग 20 हज़ार क्विंटल धान बेमौसम बारिश में भीगकर सड़ गया है, जो प्रदेश के अन्नदाताओं के परिश्रम का खुला अपमान और राष्ट्रीय सम्पदा की भारी क्षति है। अब इसकी ज़वाबदेही लेने से भी प्रदेश सरकार और उसके संबंधित नौकरशाह अपना मुँह चुरा रहे हैं। श्री साय ने कहा कि आला अफ़सर धान की सुरक्षा का ज़िम्मा संग्रहण केंद्र प्रभारी पर डालकर अपनी जान छुड़ाने की फ़िराक़ में हैं जबकि धान ख़रीदी और संग्रहण केंद्रों में धान की सुरक्षा के समुचित प्रबंधों को लेकर शासन-प्रशासन कभी ध्यान नहीं दिया। श्री साय ने कहा कि मिलर्स द्वारा बारदाना नहीं दिए जाने पर किसानों को 50 फ़ीसदी बारदाने के साथ धान बेचने के लिए विवश करने की सामने आ रहीं ख़बरें भी प्रदेश सरकार के किसान-विरोधी चरित्र का परिचायक है। प्रदेश सरकार अपने तुग़लक़ी फ़रमानों से किसानों को प्रताड़ित करना बंद करे।
 

मंडी शुल्क पर भाजपा भ्रम फैला रही, मंडी शुल्क किसानों पर नही लगेगा -सुशील आनंद शुक्ला

मंडी शुल्क पर भाजपा भ्रम फैला रही, मंडी शुल्क किसानों पर नही लगेगा -सुशील आनंद शुक्ला

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के मंडी शुल्क में बढ़ोत्तरी सम्बन्धी निर्णय पर भ्रम फैला रहे हैं।प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में किसान धान बेचने में मशगूल है उन्हें उनकी फसल की भरपूर कीमत मिल रहा है ।भूपेश सरकार खरीदी केंद्रों में चाक चौबंद व्यवस्था कर किसानों से धान खरीद रही है।भाजपा की केंद्र सरकार के द्वारा उसना चावल नही लेने और बारदाना नही देने की अड़ंगेबाजी के बावजूद धान खरीदी प्रगति पर है ।पिछले वर्ष की अपेक्षा शुरुआती पांच दिनों में खरीदी का रिकार्ड टूट गया है।
भाजपा विष्णुदेव साय झूठ बोलकर दुष्प्रचार कर रहे कि मंडी शुल्क किसानों से लिया जाएगा जबकि हकीकत यह है मंडी शुल्क व्यापारियों से लिया जाएगा और इस राशि का इस्तेमाल कृषक कल्याण और मंडी समितियों की मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाने में होगा। भाजपा मंडी शुल्क पर घड़ियाली आंसू बहा रही इसी भाजपा ने मंडियों को समाप्त करने काले कानून बनाया था आज भाजपाई मंडियों की उपयोगिता बता रहे ।भाजपा और पीएम मोदी की बदनीयत छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश के किसानों के सामने बेपरदा हो चुकी है कि ये किसानों को गुलाम बनाने की मानसिकता रखते हैं, तभी तो तीन काले कानून लाये थे और अब जबकि किसानों तथा कांग्रेस के दबाव में उनकी मंशा पर पानी फिर गया तो किसानों के साथ बारदाने की कमी और उसना चावल न खरीदने जैसी साजिश रची। इसके बावजूद छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुरूप व्यवस्थित रूप से किसान की धान का दाना दाना खरीदना आरंभ कर दिया तो तरह तरह की अफवाहें फैलाने लगे।
कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि अपनी उपज आम किसान से पहले बेचकर 2500 रुपये के दाम बटोरने के लिए आतुर भाजपा के नेता कांग्रेस सरकार के खिलाफ झूठ के गुब्बारे फुलाकर उड़ाने की आपसी स्पर्धा कर रहे हैं। विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, जनता द्वारा पूरी तरह नकार दिये गए पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह सहित तमाम भाजपा नेताओं के बीच होड़ चल रही है कि कौन कितना बड़ा झूठ बोलने का कीर्तिमान स्थापित कर सकता है। लेकिन जनता भाजपाइयों की हकीकत को जान चुकी है। अब इनके झूठ पर जनता ध्यान नहीं देने वाली। राजनीति के चूल्हे पर भाजपाई झूठ की हांडी तीन बार चढ़ने के बाद अब नीचे से जल चुकी है। अब उसमें झूठ का कितना भी मिर्च मसाला डालें, वह भस्म ही होना है। किसान देख रहे हैं कि कांग्रेस की सरकार 2500 की दर से किसान का दाना दाना खरीद रही है। भाजपा की केंद्र सरकार के अड़ंगे के बाद भी वादा पूरा किया जा रहा है और राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत अंतर की राशि दी जाती है। किसान का बोनस खुद दबा देने वाले, मंडियों को कांजी हाउस जैसा बना देने वाले, किसान को कंगाल बनाने के लिए हर पल तत्पर रहने वाले भाजपाई अब किसानों की खुशहाली बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं और उनके नाम पर घड़ियाल बन रहे हैं। कांग्रेस की सरकार किसानों की सरकार है। वह किसानों के कल्याण के लिए तत्पर है।
 

दुखद खबर: पूर्व मुख्यमंत्री का हुआ निधन, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

दुखद खबर: पूर्व मुख्यमंत्री का हुआ निधन, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तमिलनाडु के पूर्व राज्यपाल के रोसैया का 4 दिसंबर की सुबह निधन हो गया। वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे। शनिवार की सुबह उन्होंने आखिरी सांस ली। उनके निधन से राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है।


88 वर्षीय के रोसैया कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में से एक थे और उन्होंने के. विजया भास्कर रेड्डी और वाई.एस. सहित कई मुख्यमंत्रियों के मंत्रिमंडल में काम किया था। 2009 में वाई एस रेड्डी की अचानक मौत के बाद वित्त मंत्रालय का पद संभाल रहे के रोसैया को मुख्यमंत्री बनाया गया था। उसके बाद उन्हें तमिलनाडु का राज्यपाल बनाया गया।

 

BREAKING NEWS: इस मशहूर पंजाबी गायक ने ज्वाइन किया कांग्रेस

BREAKING NEWS: इस मशहूर पंजाबी गायक ने ज्वाइन किया कांग्रेस

नई दिल्ली: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला का कांग्रेस पार्टी में स्वागत किया।