कोरोना अपडेट: प्रदेश में आज 12665 ने जीती कोरोना से जंग, कुल 6577 नए मरीज मिले 149 मृत्यु भी, देखे जिलेवार आकड़े    |    लॉन्च हुई 2डीजी दवा, कोरोना संक्रमण से जंग में कैसे करेगी मदद? जानिए सब कुछ    |    आईसीएमआर अपडेट : राज्य में मिले 5294 कोरोना पॉजिटिव, 21 जिलों में सौ से अधिक मिले मरीज, देखे जिलेवार आकड़े    |    सेक्स रैकेट : पुलिस ने छापा मारकर देह व्यपार का किया खुलासा, मौके से दो युवक और दो युवती गिरफ्तार    |    दो पक्षों के बीच विवाद में गोली लगने से एक महिला की मौत, तीन अन्य घायल    |    चक्रवाती तूफान तौकते हुआ विनाशकारी, 5 राज्यों में अब तक 11 लोगों की मौत    |    बड़ी खबर: जानिए आखिर किस मामले में सीबीआई ने 4 नेताओं को किया गिरफ्तार    |    ममता बनर्जी के मंत्रियों-नेताओं पर सीबीआई ने कसा शिंकजा, यहां जानें क्या है मामला    |    रक्षा मंत्री व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लॉन्च की कोरोना की स्वदेशी दवा 2DG    |    कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटों में 2 लाख 81 हजार नए मामले आए, 4106 लोगों की हुई मौत    |
छत्तीसगढ़ BJP प्रदेश सह प्रभारी श्री नितिन नवीन जी का प्रथम बेमेतरा आगमन पर कार्यकर्ताओ ने किया जोरदार स्वागत

छत्तीसगढ़ BJP प्रदेश सह प्रभारी श्री नितिन नवीन जी का प्रथम बेमेतरा आगमन पर कार्यकर्ताओ ने किया जोरदार स्वागत

बेमेतरा, छत्तीसगढ़ प्रदेश सह प्रभारी श्री नितिन नवीन जी का प्रथम बेमेतरा आगमन होने पर महिलाओं ने अक्षत पुष्प से भव्य स्वागत किया. स्वागत के दौरान प्रदेश संगठन महामंत्री श्री पवन साय जी, नेता प्रतिपक्ष श्री धरमलाल कौशिक जी, प्रदेश महामंत्री श्री किरण देव जी ,दुर्ग सांसद विजय बघेल,भाजपा प्रदेश मंत्री विजय शर्मा, संध्या परगनिया ,पूर्व मंत्री श्री दयाल दास बघेल जी जिला प्रभारी अजय राव , जिला अध्यक्ष प्रकाश जोशी एवं कार्यकर्ताओं का अपार जनसैलाब उपस्थित था. 

भाजपा किसानों का अहित नहीं होने देगी, चावल को लेकर मिथ्या प्रलाप कर रही कांग्रेस याद रखे कि झूठ के पाँव नहीं होते : भाजपा

भाजपा किसानों का अहित नहीं होने देगी, चावल को लेकर मिथ्या प्रलाप कर रही कांग्रेस याद रखे कि झूठ के पाँव नहीं होते : भाजपा

रायपुर/मुंगेली। भारतीय जनता पार्टी के सह प्रदेश प्रभारी व विधायक नितिन नवीन ने केंद्र सरकार द्वारा 24 लाख मीटरिक टन चावल जमा करने की अनुमति दिए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि हमने कल कहा ही था कि भाजपा छत्तीसगढ़ के किसानों का अहित नहीं होने देगी। श्री नवीन ने कहा कि चावल जमा करने को लेकर मिथ्या प्रलाप कर प्रदेश की कांग्रेस सरकार किसानों को बहकाने के चाहे जितने जतन कर ले, उसे यह हमेशा याद रखना चाहिए कि झूठ के पाँव नहीं होते। श्री नवीन अपने चार दिवसीय प्रवास के दूसरे दिन सोमवार को मुंगेली ज़िला भाजपा की बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

असली नेता वही है जो जन सामान्य से कार्यकर्ता तैयार करे
भाजपा प्रदेश सह प्रभारी श्री नवीन ने पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को अपने दौरे की शुरुआत बूथ केंद्रों से प्रारंभ करने की सलाह दी और कहा जनता से जुड़े मुद्दों को उठाने के लिए कार्यक्रम की रूपरेखा बनाएँ। और इसके लिए उन्होंने प्रभारियों को निरंतर प्रवास करने की सलाह दी। भाजपा के श्री नितीन नवीन ने कहा कि असली नेता वह होता है जो जनसामान्य से नए कार्यकर्ता का निर्माण करे। आपका प्रत्येक कार्य पार्टी की विचारधारा को, पार्टी की गतिविधियों को और पार्टी के कार्यों को बढ़ाने वाला हो और विरोधियों को उनकी ही भाषा में ज़वाब तो दें लेकिन वह ज़वाब हमारे राजनीतिक संस्कारों व पार्टी की विचारधारा की मर्यादा में हों।

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, संगठन महामंत्री पवन साय के साथ मुंगेली पहुँचने पर श्री नितीन नवीन का भारतीय जनता युवा मोर्चा ने बाइक रैली निकालकर भव्य स्वागत किया। स्वागत करने वालों में प्रमुख रूप से बिलासपुर सांसद अरुण साहू, मुंगेली विधायक पुन्नूलाल मोहले, बिलासपुर संभाग प्रभारी कृष्णा राय, मुंगेली जिला प्रभारी शंकर अग्रवाल और मुंगेली ज़िला भाजपा अध्यक्ष शैलेश पाठक उपस्थित थे। अपने प्रवास में श्री नवीन ने पथरिया मंडल में जैतखाम पर माथा टेककर बाबा गुरु घासीदास को प्रणाम कर आशीर्वाद लिया।
 

भाजपा प्रदेश प्रभारी व सहप्रभारी ने ली पदाधिकारियों की बैठक कहा, हम ही है छत्तीसगढ़ की जनता की आवाज़

भाजपा प्रदेश प्रभारी व सहप्रभारी ने ली पदाधिकारियों की बैठक कहा, हम ही है छत्तीसगढ़ की जनता की आवाज़

रायपुर । भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री व छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी और सहप्रभारी विधायक नितिन नवीन ने भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ परिसर में संभागीय प्रभारी, जिला प्रभारी, मोर्चे के प्रभारी व सहप्रभारियों की बैठक ली । प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने कहा हमें छत्तीसगढ़ की जनता के बीच जाकर उनकी बुनियादी हितों के लिए काम करना होगा निश्चित ही हम फिर से सत्ता में आकर सर्व कल्याण के लिए कार्य करेंगे । उन्होंने कहा हमे लोकवाणी बनकर काम करना होगा प्रदेश की सरकार हर मोर्चे पर असफल है उसकी असफलता को बताने के लिए पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को जुटना होगा । प्रदेश की कांग्रेस सरकार को लेकर जनता में निराशा है जो वादा कांग्रेस ने किया था उसे पूरे करने में असफल है । धान का एक-एक दाना खरीदने से लेकर बारदाना तक इस सरकार की विफलता किसी से छिपी नहीं है । जनता इस सरकार को सही वक्त पर करारा जवाब देगी ।

जनता के बीच जाकर ही पूरा होगा मिशन 2023: साय
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा हमें संगठनिक आधार को और मजबूत करके जनता के बीच अपने भरोसे को फिर से कायम करना होगा । प्रदेश में भाजपा ही जनता की भरोसेमंद दल है हम जनता के बीच असफलता सरकार के कारनामे को उजागर करेंगे । हम हर मोर्चे पर प्रदेश की सरकार को करारा जवाब देगें ।

हमारी संगठन शक्ति ही कांग्रेस को चुनौती है: नितिन नबीन
प्रदेश सहप्रभारी नितिन नबीन ने कहा कि शक्तिकेन्द्रों से लेकर मतदान केन्द्रों में हम जितना मजबूत होंगे उतने ही कांग्रेस के लिए चुनौती बनेंगे । जब भी कार्यकर्ता ने संकल्प लिया है हमारी विजय निश्चित हुई है । 2023 में प्रदेश में हमारी सरकार बने इस संकल्प भावना के साथ हमें अभी से जुटना होगा । इस कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री भूपेन्द्र सवन्नी ने किया इस मौके पर नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, प्रदेश महामंत्री व विधायक नारायण चंदेल, किरणदेव सहित संभाग व जिला प्रभारी मौजूद थे ।

बैठक के दूसरे सत्र में प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी व सहप्रभारी नितिन नबीन ने भारतीय जनता पार्टी के सभी प्रकोष्ठों के संयोजक व संहयोजक की बैठक ली। बैठक में सभी प्रकोष्ठों को संगठनात्मक दृष्टि से प्रकोष्ठों के प्रदेश स्तर पर, जिला स्तर पर व मंडल स्तर तक विस्तार के निर्देश दिए गए। संगठनात्मक रूप से सभी प्रकोष्ठों को मजबूती के साथ धरातल पर काम करते हुए अपने अपने क्षेत्रों में प्रदेश सरकार की विफलताओं को उजागर करने सरकार की नाकामियों को सामने लाने कहा गया। सत्र का संचालन किरणदेव ने किया । इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, महामंत्री नारायण चंदेल, भूपेन्द्र सवन्नी व प्रकोष्ठों के प्रभारी व सहप्रभारी मौजूद थे ।
 

ब्रेकिंग न्यूज़: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने जारी की ब्लॉक अध्यक्षों की सूची, देखे सूचि

ब्रेकिंग न्यूज़: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने जारी की ब्लॉक अध्यक्षों की सूची, देखे सूचि

रायपुर, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने अपने ब्लॉक अध्यक्षों की सूची जारी कर दी है आज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ प्रभारी माननीय श्री पीएल पुनिया, प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय श्री भूपेश बघेल जी की सहमति से छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष माननीय श्री मोहन मरकाम जी ने प्रदेश समस्त नगर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी में ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति की है


नितिन नबीन ने भूपेश सरकार पर बोला हमला कहा 28 लाख मैट्रिक टन चावल किस चेहते मंत्री के गोदाम में रखा है

नितिन नबीन ने भूपेश सरकार पर बोला हमला कहा 28 लाख मैट्रिक टन चावल किस चेहते मंत्री के गोदाम में रखा है

प्रदेश सह प्रभारी नवीन नितिन जी ने कहा कि पिछले वर्ष का 28 लाख मैट्रिक टन चावल तीन बार समय बढ़ाने के बावजूद भी राज्य सरकार जमा नहीं कर पाई है आखिर वह चावल इनके किस मंत्री किस चहेते के गोदाम में पड़ा है सबसे पहले भूपेश जी को यह बताना चाहिए फिर कोई और बात करनी चाहिए साथ ही केंद्र सरकार ने नए धान खरीदी का 9000 करोड़ रुपए जारी कर दिया है परंतु आज भी अब तक किसानों से खरीदे गए धान का भुगतान नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि किसानों का अहित भाजपा नहीं होने देगी । 

छत्तीसगढ़ में संगठन निर्माण को गति देने रणनीति तैयार  की गई साथ ही 2021 को संगठन निर्माण वर्ष के रूप में लेकर कार्य किया जाएगा- कोमल हुपेंडी, प्रदेश अध्यक्ष

छत्तीसगढ़ में संगठन निर्माण को गति देने रणनीति तैयार की गई साथ ही 2021 को संगठन निर्माण वर्ष के रूप में लेकर कार्य किया जाएगा- कोमल हुपेंडी, प्रदेश अध्यक्ष

दिल्ली से लौटने के पश्चात आम आदमी पार्टी की आज छत्तीसगढ़ प्रदेश कोर कमेटी की पहली बैठक प्रदेश कार्यालय रायपुर में आहूत की गई।
कोमल हुपेण्डी ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक माननीय अरविंद केजरीवाल जी व प्रदेश प्रभारी माननीय गोपाल राय जी ने दिल्ली की बैठक में छत्तीसगढ़ में पार्टी संगठन विस्तार की समीक्षा की और वर्ष2021 में संगठन के विस्तार के लिए विस्तृत कार्यक्रम की योजना प्रस्तुत की।

दिल्ली मीटिंग में अरविंद केजरीवाल जी ने छत्तीसगढ़ में सांगठनिक गतिविधियों में समय समय पर अपनी उपस्थिति का भी वादा किया।
कोर कमेटी की आज की बैठक में संगठन के विस्तार के लिए कार्यक्रमों की रूपरेखा और रणनीति तैयार की गई।
इसके साथ ही छत्तीसगढ़ को 3 ज़ोन मे विभाजित कर प्रत्येक जोन में एक प्रदेश उपाध्यक्ष के साथ एक प्रदेश सह-संगठन मंत्री की नियुक्त की गई जो इस प्रकार से है ।
दक्षिण जोन-
प्रदेश उपाध्यक्ष-घनश्याम चंद्राकर
प्रदेश सह संगठन मंत्री-देवलाल नरेटी

मध्यजोन-
प्रदेश उपाध्यक्ष-वदूद आलम
प्रदेश सह संगठन मंत्री-दुर्गा झा

उत्तरजोन-
प्रदेश उपाध्यक्ष-भानु प्रकाश चंद्रा
प्रदेश सह संगठन मंत्री-शिवनाथ केसरवानी

किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष- ईस्वर चंदेल बनाये गए है

इस प्रकार से छत्तीसगढ़ में संगठन निर्माण व पार्टी को मजबूत बनाने की जवाबदारी इनके ऊपर रहेगी जिसके साथ 2023 चुनाव की तैयारी की जाएगी।

प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आम आदमी पार्टी 2023 का चुनाव पूरी गंभीरता के साथ लड़ेगी जिसमे माननीय अरविंद केजरीवाल जी पूरी तरह से प्रचार के दौरान छत्तीसगढ़ के हर विधानसभा में रोड शो कर पार्टी का प्रचार करेंगे , जिसकी तैयारी अभी से शुरू कर संगठन को मजबूत करने का काम शुरू कर दिया गया है ।

आज की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी, प्रदेश सह संयोजक सूरज उपाध्याय, प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल, प्रदेश संगठन मंत्री प्रफुल्ल बैस, प्रदेश कोषाध्यक्ष अनिल सिंह बघेल,घनश्याम चंद्राकर,देवलाल नरेटी, वदूद आलम,दुर्गा झा, भानु प्रकाश चंद्रा, तेजेन्द्र तोड़ेकर, जयंत गयधने, अज़ीम खान उपस्थित रहे ।  

भूपेश सरकार की विफलता के खिलाफ हल्ला बोलेगी भाजपा, रायपुर जिला कार्यसमिति बैठक में बनी रणनीति

भूपेश सरकार की विफलता के खिलाफ हल्ला बोलेगी भाजपा, रायपुर जिला कार्यसमिति बैठक में बनी रणनीति

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी रायपुर शहर जिला की कार्यसमिति की बैठक शनिवार को भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में सम्पन्न हुई। कार्यसमिति की बैठक में संगठन की संरचना ,आगामी कार्ययोजना, आगामी राष्ट्रीय कार्ययोजना ,मंडल बूथ स्तर शक्तिकेन्द्र तक, कार्ययोजना को पहुचाने की रणनीति के साथ साथ राजधानी में ठप पड़े विकास के कार्यों के कारण जानता को होने वाली परेशानियों के लिए नगर निगम के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने , विकास के विषय पर विफल हो चुकी प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने, भ्रष्टाचार का विरोध करने एवं राजधानी सहित प्रदेश म बढ़ रहे अपराध के मामलों व बेलगाम कानून व्यवस्था को लेकर सरकार के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने एवं समय समय पर स्थानीय स्तर पर वार्ड स्तर, ज़ोन स्तर और शहर स्तर के मुद्दों को लेकर योजनाबद्ध तरीके से चरणबद्ध जनजागरण के साथ आंदोलन खड़ा करने की रणनीति बनी।


राम का नाम लेकर राम काज में जुटना हैं- पवन साय
भारतीय जनता पार्टी के संगठन माहामंत्री पवन साय ने संगठन की संरचना को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मंडल स्तर पर सभी की सहभागिता तय करते हुए बूथ अध्यक्ष, बूथ पालक , शक्तिकेन्द्र प्रमुख सभी की भागीदारी तय करने एवं सभी संरचना बेहतर संचालन से पूर्ण करने और कंप्यूटरीकृत तैयार रखने निर्देश दिए। सभी मोर्चा प्रकोष्ठों में कार्य करने वाले सभी लोगों का चिन्हांकन बूथ स्तर पर करने के दिशानिर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एक जिम्मेदार राजनीतिक दल के कार्यकर्ता होने के नाते हमारी यह भी जिम्मेदारी है कि, हमारे मंडल बूथ गली मोहल्ले में कोई ऐसी गतिविधि तो नही चल रही जो देश हित मे ना हो या जिससे देश को नुकसान हो इस बात पर भी नजर रखनी हैं। उन्होंने कहा कि हमारा सौभाग्य हैं कि हम उस काल खंड में जन्म लिए हैं कि राम मंदिर का निर्माण हो रहा हैं और राम मंदिर निर्माण के लिए सहभागिता के लिए घर घर जा कर हमें संपर्क करने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा हैं। हम सभी को मिलकर छत्तीसगढ़ के 2 करोड़ लोगी के पास पहुचने का लक्ष्य हैं। राम का नाम लेकर हमे राम काज में जुटना हैं।

झूठ बोलने, छल करने वाली, ठग कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकना हैं- खूबचंद पारेख
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व रायपुर जिला प्रभारी खूबचंद पारख ने कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अभी आप लोगों का प्रशिक्षण सम्पन्न हुआ हैं इससे संगठन की संरचना, हमारा इतिहास और वर्तमान राजनीतिक परिस्तिथि के संबंध में जानकारियां मिली । प्रशिक्षण का हम सभी के लिए बड़ा महत्व हैं और भाजपा एकमात्र दल हैं जहां निरंतर सीखने की, अध्ययन की ,प्रशिक्षण की परंपरा चली आ रही हैं। उन्होंने कहा कि हमे प्रधानमंत्री मोदी जी और हमारे नेताओं को सुनना गढ़ना और आत्मसात करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरे देश मे भाजपा हैं ,इस लिए छत्तीसगढ़ में हमारे सामने दोहरी चुनौती हैं ।हमे भाजपा का कमल छत्तीसगढ़ में खिलाना हैं। खूबचंद पारख ने कहा कि कांग्रेस के झूठ पर झूठ की पोल खोलने हैं और ठगने वालों को सबक सिखाना हैं। राजीव गांधी न्याय योजना के अंतिम क़िस्त का भुगतान कब होगा । नई फसल खरीदी में भी बहाना बना , ढोंग कर रही हैं सरकार, बिजली बिल हॉफ होगा बोलने वाले, बढ़ा हुआ बिल थमा रहे, आयुष्मान भारत बंद हैं यूनिवर्सल हेल्थ स्किम की बात करते थे राशन कार्ड से इलाज की बात करते थे ।स्मार्ट कार्ड बंद करवा दिए, बेरोजगारी भत्ता नहीं दिए, शराब बंदी की बात अब करते नहीं, ऐसी ठग सरकार प्रदेश में बैठी हैं और इस ठग कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकना हैं।

वर्चुअल माध्यम से जुड़े बृजमोहन अग्रवाल कहा - जनता के लिए संघर्ष कर, सरकार की विफलता उजागर कर ,हल्ला बोले - 2023 हमारा हैं

पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल जिला कार्यसमिति की बैठक में वर्चुअल माध्यम से सम्मिलित हुए उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बने 2 साल हो चुके है और किसी भी सरकार के लिए कार्य करने अपने कार्यों को धरातल पर दिखाने के लिए 2 वर्ष पर्याप्त होते हैं ,परंतु यह सरकार हर मोर्चे पर विफल हो चुकी हैं और पूरे प्रदेश में इस सरकार के खिलाफ नाराजगी सामने आ रही हैं। उन्होंने कहा कि राजधानी में हमे जन जागरूता के साथ आंदोलन खड़ा करना हैं । राजधानी में ही विकास ठप हैं ,अपराध को ले कर राजधानी में ही विपरीत परिस्थिति हैं तो पूरे प्रदेश का क्या हाल होगा इस बात का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता हैं। उन्होंने कहा कि हम पहले जनता की सेवा करते थे । अब हमें संघर्ष कर जनता की सेवा करना हैं और संघर्ष ही हमारी ताकत हैं और संघर्ष के बाद ही लोग जुड़ते हैं ।हमें जनता की आवाज को बुलंद करना हैं। वार्डों से लेकर ज़ोन तक और राजधानी में बड़ा आंदोलन खड़ा कर संघर्ष करना हैं आने वाला समय हमारा हैं, 2023 हमारा हैं ,और हम सभी को इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए संघर्ष करना हैं ,जुटना हैं ,जनता के लिए जनता की लड़ाई लड़ना हैं।

राजनीति में रोज नए मुद्दे आते हैं, सही समय पर मुद्दे उठा कर प्रहार करना महत्वपूर्ण- राजेश मूणत
राजेश मूणत ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की यह खासियत हैं कि वह जो ठान ले कर के रहता हैं। आखरी अंजाम तक कार्य को ले कर जाना ही राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता होने के नाते हम सभी का मूल मंत्र हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक जीवन में समय का बड़ा महत्व हैं और हर रोज नए मुद्दे आते हैं, जाते हैं सही समय पर सही मुद्दे को उठा कर प्रहार करना हमारा लक्ष्य होना चाहिए। कांग्रेस पार्टी ने सरकार में आने से पहले घर घर घूम कर पट्टा देने, घर का मालिकाना हक देने की बात की थी । आज भाजपा की योजना 'मोर जमीन मोर मकान' में यही कांग्रेस की सरकार वाह वाही लूट रही हैं। सरकार अपने शेयर का पैसा तक नहीं दे रही हैं राज्य सरकार अपना राज्यांश देने में विफल हो चुकी हैं। राज्य सरकार बताये कब मिलेगा पट्टा ,कहां गया वह फॉर्म जो चुनावी लाभ लेने भरवाया था। कांग्रेस वोट की राजनीति करते समय यह बोलना भूल गयी थी क्या पट्टे के एवज में गरीबो से पैसे लेगी। पिछले दिनों बूढ़ा तालाब का उद्घाटन, सिटी कोतवाली और पार्किंग का उद्घाटन दूसरी बार हुआ और वह कार्य आज भी अधूरा हैं, बूढ़ातालाब का 12 करोड़ का फौवारा बंद पड़ा हैं। खुलेआम लूट मची हैं। साईय्या भये कोतवाल तो अब डर काहेका के तर्ज पर प्रदेश में काम चल रहा हैं। भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने कहा कि बिरगांव के अंदर नगर निगम के चुनाव में भाजपा का झंडा लहराना हैं इसके लिए अभी से कार्ययोजना बना कर जुटने कहा। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई अब मैदान की लड़ाई हैं सड़क पर उतर कर नगर निगम के खिलाफ प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने का समय हैं। राशन कार्ड नहीं मिल रहे, निराश्रित पेंशन, पीएम आवास योजना की किस्तें लटकाई जा रही हैं, नल जल योजना से लेकर अनेक विषय हैं सड़क पर उतर कर जागरण के रूप में आंदोलन खड़ा करना हैं। मुख्यमंत्री हर विषय पर केंद्र पर आरोप लगाते हैं धान खरीदी का 9 हजार करोड़ रुपये केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार ने दे दिया हैं जिस प्रकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जनता को बरगला रहे हैं भ्रम फैला रहे हैं उससे साफ हैं मुख्यमंत्री बघेल फस गए हैं।


कांग्रेस के विनाशकारी सरकार को देखते हुए हमें हमारी सरकार पर गर्व है- श्रीचंद सुन्दरानी

जिला कार्यसमिति की अध्यक्षता करते हुए श्रीचंद सुन्दरानी ने कहा कि इस दो वर्ष के कांग्रेस के विनाशकारी सरकार को देखते हुए हमें हमारी सरकार के 15 वर्षों पर गर्व है । कांग्रेस सरकार के आने से नगर निगम से लेकर जिला स्तर पर , विकास के कार्य रुक गए हैं । सरकारी जमीन बेचने के लिए ये विभिन्न हथकंडे अपना रही है। यह विकास कि नहीं विनाश की सरकार है । जनहित में भाजपा विनाश के खिलाफ विकास के लिए संघर्ष का रास्ता अपनायेगी।


जिला कार्यसमिति में मंच संचालन महामंत्री रमेश सिंह ठाकुर ने किया व कार्यवृत्त महामंत्री ओंकार सिंह बैस ने प्रस्तुत किया कार्यक्रम में नंदे साहू, सच्चिदानंद उपासने , अंजय शुक्ला, मीनल चौबे, नलनेश ठोकने, दीपक महस्के, विकास मरकाम, सलीम राज, किशोर महानंद, लोकेश कावड़िया, जिला उपाध्यक्ष बजरंग खंडेलवाल, आशुतोष चंद्रवंशी, अमरजीत छाबड़ा, ललित जैसिंघ कोषाध्यक्ष योगी अग्रवाल, मंत्री मुरली शर्मा, श्यामा चक्रवर्ती, हरीश ठाकुर, अकबर अली, सावित्री जगत, राजीव मिश्रा, सहित सभी 16 मंडल अध्यक्ष, पार्षदगण व कार्यसमिति सदस्य उपस्थिति थे। उपरोक्त जानकारी जिला मिडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल और उमेश घोरमोड़े ने दी ।
 

भूपेश सरकार धान खरीदी में हुई फेल तब आयी केंद्र सरकार की याद- बृजमोहन

भूपेश सरकार धान खरीदी में हुई फेल तब आयी केंद्र सरकार की याद- बृजमोहन

रायपुर, भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल में छत्तीसगढ़ के सोसायटी में बारदाना का आभाव व धान खरीदी बंद होने को लेकर राज्य सरकार पर तीखे तेवर अपनाते हुए कहा कि यह सरकार अपने दम्भ के चलते धान खरीदी में पूरी तरह फैल हो गई है । किसान धान नही बेच पा रहे हैं। पूरे प्रदेश में कांग्रेस के खिलाफ जन आक्रोश फैल रहा है ।

श्री अग्रवाल ने कहा कि कल तक जो भूपेश सरकार दंभ भर्ती थी कि किसानों का धान हम खरीद रहे हैं । केंद्र कोई सहयोग नहीं करता , केंद्र से कोई सहयोग नहीं लेते । अब जब धान खरीदी में चारों खाने चित हो गए हैं तब इन्हें केंद्र सरकार की याद आ रही है । श्री अग्रवाल ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी पहले दिन से ही कहते आ रही है की दीपावली से पहले हर हाल में धान की खरीदी चालू की जाए किंतु सरकार की धान खरीदी का मन नहीं था कम धान खरीदना पड़े इस चक्कर में उन्होंने धान खरीदी एक महीने बाद चालू की। श्री अग्रवाल ने कहा कि भूपेश सरकार आर्थिक रूप से दिवालिया हो गई है इसी के चलते इनके पास ना तो बारदाना खरीदने पैसा था और नहीं धान की खरीदी करने के लिए। आर्थिक रूप से, बदहाल होने के चलते इन्होंने समय पर बारदाना के लिए ना तो कोई आदेश जारी किया और ना टेंडर किया और आज इसी का परिणाम है कि छत्तीसगढ़ के धान खरीदी केंद्रों में बारदाने की समस्या उत्पन्न हो गई। दुर्भाग्य की स्थिति यह है कि किसान बाजार से पुराने बारदाने ₹50 और ₹100 में खरीद रहे और इन बारदानों का सोसाइटी में किसानों को ₹15 पेमेंट किया जा रहा है अर्थात किसान को ₹170 शुद्ध नुकसान हो रहा है श्री अग्रवाल ने सीधे-सीधे सरकार के नियत पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस सरकार की मंशा एकमात्र किसानों को तंग कर कम से कम धान खरीदने की रही है भरे बरसात गिरदावरी जमीनों के रनवे कम करने, नकली खाद बीज देने के कारण प्रदेश के दर्जनों किसानों ने आत्महत्या कर ली पर भूपेश सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंग रही किसानों के आड़ में यह सरकार सिर्फ ढोंग करने में लगी है। आज 1 साल बाद भी किसानों के धान का पैसा किसानों को नहीं मिला है चार चार किस्तो में पैसे मिलने के चक्कर मे किसान परेशान व बदहाल हो गए है। लोग पिछले साल का टोकन लेकर आज भी घूम रहे हैं । अब नया टोकन कटने व धान बेचने का दिन आ गया है

श्री अग्रवाल ने कहा कि भाजपा सरकार भी 15 साल ईमानदारी से धान खरीदी जबकि दो बार में केंद्र में मनमोहन सिंह की कांग्रेस की सरकार थी । हमने कभी धान खरीदी के लिये उन्हें जिम्मेदार नही ठहराया । कभी बारदाने की कमी नही हुई , दूसरे दिन किसानों के खातों पर पैसा पहुंच ज्यादा था मिलिंग से लेकर परिवहन तक समय पर हो जाता था ।
श्री अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार की लापरवाही के चलते आज भी सैकड़ों सोसायटी व परिवहन केंद्रों में करोड़ों रुपए का थान बिना मिलिंग के सड़ गया है ये सीधा सीधा प्रदेश की जनता का आर्थिक नुकसान है ।
श्री अग्रवाल ने कहा कि दंभी सरकार का दंभ जब चकनाचूर हो गया । तब इन्हें किसान संगठनों की याद आ रही है । केंद्र सरकार की याद आ रही है । धान खरीदी ना हो पाने , सोसाइटी में धान जाम होने ,मिलिंग न हो पाने , किसानों के रकबा में कटौती , किसानों को टोकन ना मिल पाने , एक साल तक किसानों को अपनी फसल का कीमत , भुगतान ना मिल पाने के लिए अगर कोई जवाबदार है तो सिर्फ प्रदेश सरकार व कांग्रेस पार्टी है जो अब अपना पाप दुसरों के सर मढ़ने बहाना ढूढ रही है ।
 

प्रदेश सरकार ने जमा नहीं किया एफसीआई में पिछले साल का 28 लाख मीटरिक टन चावल : भाजपा

प्रदेश सरकार ने जमा नहीं किया एफसीआई में पिछले साल का 28 लाख मीटरिक टन चावल : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने पिछले साल अनुमति मिलने के बावजूद 28 लाख मीटरिक टन चावल एफसीआई में जमा नहीं कराया और मुख्यमंत्री व कृषि मंत्री लगातार झूठ बोलकर किसानों के साथ खुली धोखाधड़ी करने पर आमादा हैं। श्री कौशिक ने कहा कि जब से कांग्रेस सत्ता में आयी है तब से ही उसकी मंशा स्पष्ट व सही नहीं है। जब भी किसानों के धान की ख़रीदी की बात आती है तो केवल भ्रम फैलाकर प्रदेश की सरकार अपनी ज़िम्मेदारियों से बचने की कोशिश करती है। श्री कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार की बदनीयती और कुनीतियों के चलते आज पूरे प्रदेश में धान खरीदी बंद हो रही है। प्रदेश सरकार के पास बहानों और बयानों का ही सहारा है।

नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि पिछले समय जो धान ख़रीदने की अनुमति चावल के लिए केंद्र सरकार द्वारा दी गई, उसमें 28 लाख मीटरिक टन 30 सितंबर 2020 तक एफसीआई में जमा करने थे। राज्य सरकार यह चावल जमा करने में विफल रही है। सितंबर के बाद अक्टूबर और नवंबर तक प्रदेश सरकार ने समय मांगने के बाद अब प्रदेश सरकार दिसंबर तक का समय इसके लिए मांग रही है। इस प्रकार तीन बार समय वृद्धि हुई है और अभी भी प्रदेश सरकार 28 लाख मीटरिक टन चावल एफसीआई में जमा करने में विफल रही है। श्री कौशिक ने कहा कि अभी भी एफसीआई के गोदाम में 06 लाख मीटरिक टन चावल रखने के लिए ज़गह खाली है, किंतु इस सरकार ने आने वाले समय का रोना शुरू कर दिया है। प्रदेश सरकार का इस मामले में केंद्र सरकार पर मदद नहीं करने का आरोप लगाना मिथ्या प्रलाप है। प्रदेश सरकार ने धान ख़रीदी का काम ही एक माह विलंब से शुरू किया है, उसके चलते इसमें जो बात सामने आ रही है, सोसाइटियों को जाम करके रखा गया है और यह कहना कि सोसाइटियों में ज़गह नहीं है, किसानों का धान नहीं ख़रीदी जा रहा है।

नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि अभी भी सोसाइटियों में रखे धान की कस्टम मिलिंग शुरू करके सोसाइटियों को खाली रखे और धान ख़रीदी का काम जारी रखे, क्योंकि कांग्रेस ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में 25 सौ रुपए में धान ख़रीदने का वादा किया था तो अब सरकार की साँस क्यों फूलने लगी है? श्री कौशिक ने कहा कि धान खरीदी को लेकर पूर्व में ही पुख़्ता इंतज़ाम कर लिए जाने चाहिए थे, लेकिन सरकार ने तैयारी के नाम पर कुछ भी नहीं किया। प्रदेश की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय एक नवम्बर से धान खरीदी शुरू हो जाती थी। श्री कौशिक ने कहा कि प्रदेश की सरकार इस मसले पर सियासत कर रही है। अगर सरकार की मंशा सही होती तो किसानों के साथ छलावा नहीं करती। जब पूरे प्रदेश के किसान धान बेचने केन्द्रों में जा रहे हैं तो धान की ख़रीदी नहीं की जा रही है। यह किसानों के साथ सरासर धोखा है। धान नहीं खरीदने से किसानों को काफी आर्थिक नुकसान होगा। भाजपा प्रदेश सरकार के इस रवैए की निंदा करती है। किसानों के हितों को ध्यान में रखकर प्रदेश सरकार को धान खरीदी जारी रखनी चाहिये। यही किसानों के हित में होगा।
 

सौदान सिंह की छत्तीसगढ़ भाजपा से हुई छुट्टी शिवप्रकाश को मप्र ,छग की जिम्मेदारी

सौदान सिंह की छत्तीसगढ़ भाजपा से हुई छुट्टी शिवप्रकाश को मप्र ,छग की जिम्मेदारी

रायपुर। लम्बे समय से छत्तीसगढ़ भाजपा के संगठन मंत्री का प्रभार संभाल रहे सौदान सिंह की छत्तीसगढ़ से छुट्टी हो गई है ।उन्हें पंजाब हरियाणा भेज दिया गया है । छत्तीसगढ़ में भाजपा शासन के दौरान भाजपा संगठन में सौदान सिंह की ही तूती बोलती थी और संगठन के सारे निर्णय और रणनीति उन्हीं के मनमर्जी के मुताबिक बनती थी । लोकसभा और राज्यसभा के लिए प्रत्याशी चयन में भी सौदान सिंह का दखल हुए करता था । पार्टी के तमाम नेता सौदान सिंह की पूछ परख और महत्व से वाकिफ थे । चूंकि विधानसभा चुनाव में पार्टी की सोचनीय पराजय होने के साथ ही सत्ता से भी भाजपा को वंचित होना पड़ा है इसलिए पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा भाजपा संगठन में व्यापक बदलाव किए जाने का क्रम जारी है और पूर्व केंद्रीय मंत्री को छत्तीसगढ़ का प्रभारी पिछले माह बनाया गया अब भाजपा संगठन मंत्री को भी बदल दिया है हालाकि सौदान सिंह को पंजाब हरियाणा का संगठन मंत्री बनाकर भेजने से सौदान सिंह को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि पंजाब हरियाणा में किसान आंदोलन का व्यापक असर हो रहा है और भाजपा के लिए वहां कड़ी परीक्षा है क्योंकि ताजा स्थिति के मुताबिक पंजाब हरियाणा में भाजपा के खिलाफ लहर है ।


भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने पार्टी संगठन मंत्रियों के कामकाज में बदलाव किया है। इस कड़ी में सौदान सिंह को हरियाणा, पंजाब की जिम्मेदारी दी गई है। जबकि राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिवप्रकाश मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ का प्रभार संभालेंगे। शिवप्रकाश दोनों राज्यों के अलावा आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र का भी काम देखेंगे। उनका केन्द्र भोपाल रहेगा। इससे परे बरसों तक छत्तीसगढ़ का काम देख रहे सौदान सिंह हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ का प्रभार संभालेंगे। राष्ट्रीय महामंत्री बी सतीश संसदीय कार्य, समन्वय एससी-एसटी और विशेष संपर्क का प्रभार देखेंगे।
 

शर्मा का सवाल: केंद्र सरकार ने 09 हजार करोड़ रुपए प्रदेश सरकार को काफी पहले ही दे दिए हैं तो फिर किसानों का भुगतान करने में आनाकानी क्यों ?

शर्मा का सवाल: केंद्र सरकार ने 09 हजार करोड़ रुपए प्रदेश सरकार को काफी पहले ही दे दिए हैं तो फिर किसानों का भुगतान करने में आनाकानी क्यों ?

रायपुरभारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा प्रभारी संदीप शर्मा ने प्रदेश सरकार पर किसानों के हित की बड़ी-बड़ी डींगें हाँकने और तुगलकी फरमानों से किसानों के साथ छल-कपटपूर्ण सियासत करने का आरोप लगाया है।

पढ़ें : एन्टी करप्शन ब्यूरो की बड़ी कार्यवाही : उप अभियंता सुनील कुमार अग्रवाल समेत 3 अधिकारी कर्मचारी रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेशभर के खरीदी केंद्रों से शिकायतें मिल रही हैं कि धान बेच चुके किसानों के खाते में लगभग पखवाड़ा बीतने पर भी प्रदेश सरकार ने भुगतान की राशि जमा नहीं कराई है। यह केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के उस प्रावधान की स्पष्ट अवमानना है, जिसके मुताबिक किसानों को उनकी उपज का पूरा भुगतान 72 घंटों के भीतर किया जाना है।

पढ़ें : बड़ी खबर: 7 वर्षीय आदिवासी बालिका का अपहरण कर दुष्कर्म, बालिका की हालत नाजुक

भाजपा किसान मोर्चा प्रभारी श्री शर्मा ने गरियाबंद में धान का भुगतान नहीं होने पर किसानों द्वारा किए गए चक्काजाम की खबर का हवाला देते हुए सवाल किया कि जब केंद्र सरकार ने 09 हजार करोड़ रुपए प्रदेश सरकार को काफी पहले ही प्रदान कर दिए हैं तो फिर प्रदेश सरकार किसानों का भुगतान करने में आनाकानी क्यों कर रही है?

पढ़ें : बड़ी खबर रायपुर : पत्नी के उपर मिट्टी तेल उडेल कर जलाने का किया प्रयास, पति व जेठ के खिलाफ अपराध दर्ज 

श्री शर्मा ने किसानों के साथ प्रदेश सरकार के रवैये को निंदनीय बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार को इस विसंगति से अवगत कराया जा रहा है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार सियासी नौटंकियाँ करके नारेबाजी और झूठे दिलासे देकर किसानों के साथ केवल छलावा करने में लगी है। श्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार किसानों को परेशान करने से बाज नहीं आ रही है। श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की इस प्रदेश सरकार का राजनीतिक चरित्र शुरू से ही किसान विरोधी रहा है, यह  अपने दो साल के कार्यकाल में इस प्रदेश सरकार ने खुद साबित कर दिया है। किसानों के साथ अन्याय और अत्याचार की पराकाष्ठा करने में इस कांग्रेस सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी है।

दिग्विजय ख़ुद अपनी पारिवारिक विरासत के बारे में बेहतर जानते हैं, अपनी पूरी पार्टी का बिकाऊ होना वे स्वीकार कर रहे : अजय चंद्राकर

दिग्विजय ख़ुद अपनी पारिवारिक विरासत के बारे में बेहतर जानते हैं, अपनी पूरी पार्टी का बिकाऊ होना वे स्वीकार कर रहे : अजय चंद्राकर

रायपुर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद दिग्विजय सिंह के दुर्ग में मीडिया से चर्चा के दौरान भाजपा के पास काली कमाई के बहुत पैसे होने और उसी के दम पर विधायकों की खऱीद-फऱोख़्त करने के लगाए गए आरोप पर तीखा पलटवार कर कहा है कि दरअसल कांग्रेस का जैसा राजनीतिक चरित्र रहा है, कांग्रेस के नेताओं को पीलिया के मरीज़ की तरह चारों ओर पीला-पीला ही नजऱ आता है। श्री चंद्राकर ने कहा कि दिग्विजय सिंह भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं, तो ज़ाहिर है कांग्रेस विधायकों के बिकने की बात कर रहे होंगे। दिग्विजय ख़ुद अपनी पारिवारिक विरासत के बारे में बेहतर जानते हैं। पूरी पार्टी ही उनकी बिकाऊ है, ऐसा वे भी स्वीकार कर रहे।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री श्री चंद्राकर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व. मोतीलाल वोरा भारतीय राजनीति और कांग्रेस में अजातशत्रु की तरह थे और शालीनता, सौम्यता व सहृदयता के प्रताक रहे राजनेता के प्रति शोक व्यक्त करने पहुँचे दिग्विजय सिंह यहां भी घटिया बयानबाज़ी करने से बाज़ नहीं आये, यह दु:खद व शर्मनाक है। श्री चंद्राकर ने दिग्विजय सिंह को याद दिलाया कि कांग्रेस के नेता किस तरह के घोटालेबाज़ और भ्रष्टाचारी हैं, यह स्व. वोरा जी के संस्मरण में ग़ुलाम नबी आज़ाद ने लिखा ही था कि पर्यवेक्षक बन कर जाने के लिए उन्हें स्व. वोरा के अलावा और कोई ईमानदार नेता नहीं मिला था, यानी शेष सभी बेईमान हैं। श्री चंद्राकर ने कहा कि भाजपा कभी खऱीद-फऱोख़्त में भरोसा नहीं करती। यह पाप करते हुए कांग्रेस के नेता ही झामुमो रिश्वत कांड में रंगे हाथों धरे गए थे जबकि 1996 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार ने खऱीद-फऱोख़्त करने बजाय सत्ता से अलग होने का फैसला करके राजनीतिक व लोकतांत्रिक शुचिता का एक बेमिसाल अध्याय लिखा था। इसी तरह अविश्वास प्रस्ताव पर वोट के बदले नोट देते कांग्रेसियों को दुनिया ने देखा था। श्री चंद्राकर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की सियासी फि़तरत ही ऐसी रही है कि वद हमेशा आतंकी सरगना की तरह व्यवहार करते हैं।
 

कांग्रेस के एक्सपायरी नेता राजनीतिक उपस्तिथि दिखाने कर रहे प्रयास- संजय श्रीवास्तव

कांग्रेस के एक्सपायरी नेता राजनीतिक उपस्तिथि दिखाने कर रहे प्रयास- संजय श्रीवास्तव

रायपुर। भरतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने भाजपा नेताओं पर केक काटने पर कांग्रेस द्वारा एफआईआर की मांग करने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह कांग्रेस नेताओं की संकुचित मानसिकता का परिचायक हैं। उन्होंने कहा कि सरकार में आने के बाद कांग्रेस सरकार की कथनी और करनी के फर्क से शर्मिंदा कांग्रेस के नेता जनहित के मुद्दों से भटकाने और अपनी नाकामी छिपाने भाजपा नेताओं पर एफआईआर की मांग कर रहे हैं। उन्हीने कहा कि कांग्रेस के एक्सपायरी नेताओं का सस्ती लोकप्रियता हासिल करने और राजनीतिक उपस्तिथि दिखाने का यह एक संकुचित मानसिकता के साथ किया गया दूषित प्रयास हैं।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि राष्ट्रभक्ति और देश प्रेम का पाठ हमें पढ़ाने से पहले कांग्रेस को अपने गिरेबां में झकना चाहिए। उन्होंने कहा कि यही छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने भारत की अखंडता के साथ छेड़छाड़ करते हुए छत्तीसगढ़ कांग्रेस के ट्वीटर हैंडलर से कश्मीर के बिना भारत का नक्शा शेयर किया था।

भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कांग्रेस से पूछा हैं कि क्या कांग्रेस कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा मानती है? जो भारत के नक्शे से कश्मीर को गायब कर दिया था। यह वही कांग्रेस हैं जो पहले अपराध करती हैं और फिर अपराध छुपाने ट्वीट डिलीट करती हैं। उन्हीने कहा कि ट्वीट डिलीट करने से अपराध नहीं छिपता यह बात कांग्रेस को समझ लेनी चाहिए। सर्वाधिक समय तक देश में राज करने वाली कांग्रेस के नेता जो 370 और 35ए पर केवल राजनीति करते रहे उन्हें आत्म चिंतन करना चाहिए निश्चित ही कांग्रेस को आज उसकी जमीन खिसकने का अंदाजा हो रहा हैं । उन्होंने कांग्रेस नेताओं को संकुचित राजनीति से बचने और देश व प्रदेश हित के कार्यों में ध्यान देने की नसीहत दी हैं।
 

छत्तीसगढ़ के लोग न केवल कांग्रेस सरकार से ऊब गए बल्कि उसे कोसने ने भी लगे हैं - राजेश मूणत

छत्तीसगढ़ के लोग न केवल कांग्रेस सरकार से ऊब गए बल्कि उसे कोसने ने भी लगे हैं - राजेश मूणत

रायपुर, पश्चिम विधानसभा मंडल प्रशिक्षण वर्ग की अध्यक्षता करते हुए भाजपा प्रवक्ता व कार्यकर्ताओ का मार्गदर्शन करते हुए प्रदेश पूर्व केबिनेट मंत्री व रायपुर पक्षिम के पूर्व विधायक राजेश मूणत ने कहा कि हम सभी यहां संगठन की रीति नीति सिद्धांत और विचारों को जानने समझने के लिए एकत्रित हुए हैं। हमने 15 वर्षों का डॉ रमन सिंह का भी कार्यकाल देखा है और 2 वर्ष भूपेश की सरकार भी देखी है। लोगों ने अभी से इनकी छुटि करने का मन बना लिया है। हमे अपने संघर्ष में पैनापन लाने की जरूरत है। हमे जन हित को लेकर संघर्ष तेज करना होगा। छत्तीसगढ़ के लोग इस सरकार से अभी से न केवल ऊब गए हैं बल्कि कोसने भी लगे हैं। हमने गांव गरीब किसान मजदूरों के लिए काम किया । 2 वर्षों में छत्तीसगढ़ 20 वर्ष पीछे हो गया है। आइए हम सब भूपेश सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प ले। 

बिहार के चारा घोटाले की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में गोबर घोटाले की भूमिका तैयार हो रही है - डॉ रमन

बिहार के चारा घोटाले की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में गोबर घोटाले की भूमिका तैयार हो रही है - डॉ रमन

रायपुर, भाजपा रायपुर जिला  'मंडल प्रशिक्षण वर्ग" के अंतर्गत आज दो विधानसभा रायपुर दक्षिण व रायपुर पश्चिम में प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रारंभ हुआ।
मोहन पैलेस टाटीबंध में रायपुर पश्चिम विधानसभा के उद्घाटन सत्र मैं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता की तकलीफ के विरुद्ध संघर्ष करना हमारा दायित्व है। कांग्रेस सरकार के फ्लैगशिप योजना का आलम यह है की आने वाले समय मे बिहार के चारा घोटाला की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में गोबर घोटाला की भूमि तैयार हो गयी है। एक दिन में 59 किलो गोबर देने वाली गाय से गोबर खरीदी का रिकार्ड ये कांग्रेस सरकार बना चुकी है। गौठान में चारा पानी की व्यवस्था नही है इस कार्य के लिए इनके बजट में प्रावधान तक नही है । इन योजनाओं के नाम से ये केंद्र के 14 वे वित्त के पैसे के बंदरबाँट में लिप्त है।
उन्होंने कार्यकर्ताओ को बताया कि प्रशिक्षण भाजपा की विचारधारा को लगातार स्मरण करने की प्रक्रिया है ताकि आप जनसेवा कार्य करे नही, उसे अपने जीवनचर्या में उतार लें और यह प्रशिक्षण का ही परिणाम है कि एक चाय बेचने वाला ,प्रचारक का जीवन जीते जीते, प्रधानमंत्री बन कर आम जन के जीवन मे परिवर्तन लाने का कार्य कर रहा है।
 

भाजपा के प्रशिक्षण कार्यक्रम पर कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ने कहा रमन सिंह कार्यकर्ताओं को मोदी सरकार की झूठे यशोगान करने की कला सीखा रहे

भाजपा के प्रशिक्षण कार्यक्रम पर कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ने कहा रमन सिंह कार्यकर्ताओं को मोदी सरकार की झूठे यशोगान करने की कला सीखा रहे

रायपुर, भाजपा के प्रशिक्षण कार्यक्रम पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया व्यक्त की प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री रहते डॉ रमन सिंह ने रायगढ़ में भाजपा कार्यसमिति की बैठक में भाजपाइयों को एक साल के लिए कमीशनखोरी बंद कर 30 साल तक काली कमाई करने का फार्मूला बताये थे। अब कार्यकर्ताओं को झूठ बोलने मनगढ़ंत आरोप लगाने की कला सिखा रहे हैं। छत्तीसगढ़ की जनता रमन सिंह और भाजपा के कमीशन खोरी और भ्रष्टाचार करने के तरीकों को पहचान गई। यही वजह है कि 15 साल के सत्ता के बाद भाजपा 15 सीट में सिमट गई।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के 24 महीने के कार्यकाल के बाद भाजपा छत्तीसगढ़ में मुद्दाविहीन हो चुकी है झूठ फरेब की राजनीति कर रही है और निरंतर छत्तीसगढ़ विरोधी कृत्यों में लगी हुई है भाजपा को छत्तीसगढ़ के किसान मजदूर युवा महिलाएं व्यापारी यहां के कला संस्कृति परंपरा से कोई लेना देना नहीं है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि केंद्र में बैठी मोदी सरकार लगातार छत्तीसगढ़ के साथ भेदभाव कर रही है किसानों के धान खरीदी में बाधा उत्पन्न कर रही है नियम शर्ते लगा रही है छत्तीसगढ़ के हिस्से की जीएसटी की राशि एवं जीएसटी की क्षतिपूर्ति राशि को देने में आनाकानी कर रही है।केंद्र की प्रधानमंत्री मजदूर कल्याण योजना हो, चाहे किसान सम्मान निधि योजना हो केंद्र सरकार की अन्य योजना हो उसमें छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ जनता को दूर रखा जा रहा है। छत्तीसगढ़ के साथ हो रहे भेदभाव का भाजपा के नेता मौन रहकर समर्थन कर रहे हैं।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि बीते 7 साल में नरेंद्र मोदी की सरकार ने कोई ऐसा काम नहीं किया है जिसका लाभ देश की जनता को मिला हो। जब भाजपा के कार्यकर्ता ही मोदी सरकार के योजनाओं के बारे में नहीं जानते हैं तो निश्चित तौर पर जनता को भी मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में ना तो जानकारी है ना ही लाभ मिला है।मोदी सरकार की योजना कागजो और विज्ञापनों तथा मोदी जी के भाषणों से बाहर नही निकल पाई है। मोदी सरकार अडानी-अंबानी जैसे चंद पूंजीपतियों को लाभ पहुँचाने लिए योजना बनाती है जिसका आर्थिक भार देश के आम जनता ऊपर पड़ता है। मोदी की सरकार हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है महंगाई चरम सीमा पर है पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे रसोई गैस की कीमत आसमान छू रही है। सब्सिडी खत्म कर दी गई है। रोजगार देने में असफल हुई है। व्यापार-व्यवसाय तबाही की ओर है। देश की अर्थव्यवस्था ऑक्सीजन में है। ऐसे समय में रमन सिंह भाजपा के कार्यकर्ताओं को मोदी सरकार के झूठे यशोगान करने का ट्रेनिंग दे रहे हैं।
 

 पीसीसी चीफ मोहन मरकाम का मुंगेली, कुरूद, धमतरी दौरा

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम का मुंगेली, कुरूद, धमतरी दौरा

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम 26 दिसंबर को सुबह 10 बजे रायपुर बस्तर बाड़ा से ग्राम कोदवा महंत विकास खण्ड लोरमी, जिला मुंगेली के लिये रवाना होंगे। दोपहर 1 बजे ग्राम कोदवा महंत में आयोजित शहीद वीर नारायण जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगे। शाम 4 बजे कोदवा महंत से रायपुर के लिये रवाना होंगे।

27 दिसंबर को सुबह 11 बजे रायपुर बस्तर बाड़ा से कुरूद, जिला धमतरी के लिये रवाना होंगे। दोपहर 12 बजे जिलाध्यक्ष, जिला धमतरी के द्वारा कुरूद में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर 3 बजे अंवरी, विकास खण्ड कुरूद जिला धमतरी एवं सतनामी समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। शाम 5 बजे धमतरी से रायपुर के लिये रवाना होंगे।
छद्म विचार और छद्म संस्कृति की पोषक कांग्रेस विचार हीन प्रचार की सरकार है- बृजमोहन अग्रवाल

छद्म विचार और छद्म संस्कृति की पोषक कांग्रेस विचार हीन प्रचार की सरकार है- बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर, भारतीय जनता पार्टी उत्तर विधानसभा मंडल प्रशिक्षण वर्ग के समापन सत्र में को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सत्ता का मूल उद्देश्य अंतिम व्यक्ति के खेत में पानी पहुंचाना, अंतिम व्यक्ति के पेट में अन्न पहुंचाना, अंतिम व्यक्ति के सिर पर छत लांना ही होना चाहिए और भारतीय जनता पार्टी की संस्कृति की जड़ में दीनदयाल जी ने जो खाद डाला है वह अंतिम व्यक्ति के हित के लिए भाजपा के कार्यकर्ताओं को संघर्ष करना सिखाता है। हम सत्ता इसलिए चाहते हैं कि हम अपने अंत्योदय के विचार के अनुरूप प्रदेश और देश का निर्माण कर सकें। और लोगों को छद्म विचार और छद्म संस्कृति की पोषक कांग्रेस के चुंगल से मुक्त रख सकें।
इस अवसर पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने कहा ,राष्ट्र निर्माण की विचारधारा लेकर चले चंद लोगों ने आज विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी का निर्माण कर दिया है।


यह भाजपा में ही होता है ।जो यहां की मिट्टी ,पानी ,आबोहवा और संस्कृति की बात करती है ।आप अपने आदर्शों को सामने रखकर कार्य करें तो निश्चय ही आप इतिहास लिखेंगे।
भाजपा रायपुर जिला मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने बताया कि आज विभिन्न सत्रों में पिछले 6 वर्षो में हुए अंत्योदय के कार्य पर सांसद सुनील सोनी जी ने हमारी कार्यपद्धती और संगठन में हमारी भूमिका पर राम प्रताप सिंग ने सोशल मीडिया पर सुभाष तिवारी ने सुरक्षा सामर्थ्य व आत्मनिर्भर भारत विषय पर संदीप शर्मा व 2014 के बाद आए भारत में बदलाव पर भारतीय जनता पार्टी की भूमिका विषय पर सच्चिदानंद उपासने जी ने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया ।
आज प्रशिक्षण वर्ग में संजय श्रीवास्तव ,सुभाष अग्रवाल तौकीर रजा, अवतार बागल ज्ञानचंद,सीमा साहू,सावित्री जगत,कृतिका जैन,अमित मैसेरी, ,राजीव मिश्रा, तुषार चोपड़ा, अर्पित सूर्यवंशी,अनूप खेलकर, उपस्थित थे।
कल ग्रामीण विधानसभा प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन सांसद सुनील सोनी जी करेंगे

 

आज भी भाजपा का वैचारिक आधारस्तम्भ है, जनसंघ के प्रथम बैठक में रखे गए प्रस्ताव - डॉ रमन

आज भी भाजपा का वैचारिक आधारस्तम्भ है, जनसंघ के प्रथम बैठक में रखे गए प्रस्ताव - डॉ रमन

रायपुर, भारतीय जनता पार्टी रायपुर जिला का मंडल वर्ग प्रशिक्षण कार्यक्रम आज उत्तर विधानसभा के चार मंडलों को मिलाकर एकात्म परिसर भाजपा कार्यालय में डॉ रमन सिंह जी के मुख्यअतिथि, राजेश मूणत की अध्यक्षता व जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी की उपस्थिति में प्रारंभ हुआ।
उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी पश्चात नेहरू जी द्वारा भारत की अखंडता से किए जा रहे समझौते के खिलाफ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देकर जनसंघ की स्थापना की और स्थापना की प्रथम बैठक में देश की अखंडता ,एकता के विषय को लेकर जो प्रस्ताव रखे गए थे । वह आज भी भाजपा के वैचारिक स्तंभ है।
छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने अपने 15 वर्ष के कार्यकाल में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के विचार के अनुरूप अंतिम व्यक्ति तक शासन का लाभ पहुंचाने के लिए एक रुपए किलो में चावल वितरित किया व भूख पर विजय प्राप्त की। फिर बात चाहे स्मार्ट कार्ड से गरीबों के इलाज की हो या शिक्षा का अधिकार देकर लोगों का जीवन स्तर उठाने , हमने समाज के प्रत्येक वर्ग के उत्थान के लिए कार्य किया ।


उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा कि आप भाजपा के 15 वर्षों के कार्यों को लेकर जनता तक जाएं , साथ ही उन्हें बताएं कि 15 वर्षों से विकसित होते राज्य को कांग्रेस की सरकार ने गर्त में डालने का कार्य किया है। प्रदेश में विकास के कार्य रुक गए हैं ,अपराध बेलगाम हो गया है । अब भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को जनता की सेवा के लिए कमर कसकर संघर्ष करने के लिए तैयार हो जाना है।
प्रशिक्षण वर्ग का अध्यक्षता करते हुए भाजपा प्रवक्ता व पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा भाजपा अनुशासित पार्टी है और यही हमारी ताकत है ।
भाजपा संगठन महामंत्री पवन साय ने कहा कि भाजपा का परिवेश बदल गया परंतु उद्देश्य आज भी वही है देश की अखंडता व एकता।
भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अन्य पार्टी से भिन्न है और इनकी भिन्नता इसमें है कि प्रशिक्षण वर्ग में यहां संस्कार , आत्मविश्वास और व्यक्तित्व विकास की बात की जाती है।
आज 5 सत्र के प्रशिक्षण वर्ग मे राजीव अग्रवाल ने भारत का विकास व इतिहास ,मोतीलाल साहू जी ने व्यक्तित्व विकास ,अवधेश जैन ने भारत की वैचारिक मुख्यधारा और हमारी विचारधारा व जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने राज्य की राजनीतिक पृष्ठभूमि एवं भाजपा की भूमिका पर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया।
प्रशिक्षण वर्ग में भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव, प्रशिक्षण प्रभारी प्रफुल्ल विश्वकर्मा , लोकेश कावड़िया, केदार गुप्ता, सूर्यकांत राठौर ,किशोर महानंद, राजेश पांडे, हरीश ठाकुर, अमरजीत छाबड़ा, राजीव मिश्रा, ललित जयसिंह, खेम सेन,वंदना राठौर मंडल अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा अनूप खेलकर अर्चना शुक्ला गोरेलाल नायक उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री रमेश ठाकुर ने किया।
प्रशिक्षण वर्ग के दूसरे दिन समापन सत्र में बृजमोहन अग्रवाल जी व अजय चंद्राकर जी उपस्थित रहेंगे, उपरोक्त जानकारी भाजपा रायपुर जिला के मिडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने दी ।
 

सत्ता हाथ से फिसल जाने की पीड़ा रमन सिंह से नहीं हो रही है सहन, अपनी झुंझलाहट, बौखलाहट और गुस्सा छोटे अधिकारियों को धमकी देकर न निकाले- त्रिवेदी

सत्ता हाथ से फिसल जाने की पीड़ा रमन सिंह से नहीं हो रही है सहन, अपनी झुंझलाहट, बौखलाहट और गुस्सा छोटे अधिकारियों को धमकी देकर न निकाले- त्रिवेदी

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि कवर्धा में बुरी तरह से हुये विफल हुये किसान महापंचायत के कार्यक्रम को लेकर रमन सिंह द्वारा छोटे प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों पर लगाये गये आरोपों में कोई सत्यता नहीं है। कार्यक्रम परिवर्तन को लेकर छोटे अधिकारियों और कर्मचारियों पर आरोप लगा रहे रमन सिंह विपक्ष की भूमिका को ही लेकर खुद संशय में हैं। रमन सिंह जी और भाजपा को कांग्रेस सरकार के विपक्ष की भूमिका निभाना है लेकिन वे तो छोटे अधिकारियों पर हमला बोल रहे है और छोटे अधिकारियों, कर्मचारियों का विरोध करने को अपना काम समझ बैठने की बड़ी भूल कर बैठे है। छोटे अधिकारियों को लेकर रमन सिंह द्वारा प्रयोग की गयी भाषा बेहद असंतुलित असंयमित और अमर्यादित है।
पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह पर तंज कसते हुये छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि तीन साल बाद सत्ता में आने की बात कहकर धमकी देकर रमन सिंह जी हसीन सपने देख रहे हैं। दरअसल रमन सिंह जी को टिकट मिलेगी ही नहीं। लोकसभा चुनाव में 9-9 सांसदों की टिकट काट दी गयी, रमन सिंह जी कुछ भी नहीं कर सके। उनके पुत्र राजनांदगांव लोकसभा सदस्य अभिषेक सिंह की भी टिकट काटी गयी। 2023 में सत्ता में आना तो बहुत दूर की बात है, पार्टी सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा में रमन सिंह जी को टिकट ही नहीं मिलने वाली है। समय कब बदलते समय नहीं लगता। 15 वर्ष शासन करने के बाद रमन सिंह जी और भाजपा 15 सीटों से कम पर सिमट ही गये। रमन सिंह को जनमत का सम्मान करना चाहिए। विपक्ष की भूमिका निभाने का मतदाताओ ने रमन सिंह जी और भाजपा को जनादेश दिया है। जनादेश का अपमान न करे रमन सिंह जी। रमन सिंह जी परंपराओं को भुला कर छत्तीसगढ़ की लोकतांत्रिक परंपराओं को नष्ट कर रहे है।
रमन सिंह के आरोपों पर कड़ा प्रतिवाद करते हुये प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि पैसा लेकर नियुक्ति का खेल 15 साल तक रमन सिंह सरकार में खूब चला लेकिन अब बंद हो चुका है। रमन सिंह के बयान में इस खेल के बंद हो जाने का दर्द साफ झलक रहा है। 15 साल के कार्यकाल के आखरी-आखरी में कहे अधिकारियों ने रमन सिंह सरकार में वादा सौदा करके नियुक्यिं लेती और सत्ता जाने के बाद रमन सिंह सरकार को बड़ी राशि का भुगतान नहीं किया। इसी का हिसाब किताब रमन सिंह जी करना चाह रहे है। रमन सिंह जी की यह सोचना कि इस प्रकार की धमकी देकर 15 साल सरकार का बकाया पैसा मिल जायेगा तो यह गलत है।
कवर्धा में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह द्वारा धमकी और आतंक भरी भाषा के इस्तेमाल पर कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुये छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अधिकारी, कर्मचारियों के लिए जिस धमकी भरी भाषा का प्रयोग किया है, वह उनकी गरिमा के अनुरूप नही है। पद से हटते ही, सत्ता हाथ से जाते ही इतना बौखला गये रमन सिंह की छोटे-छोटे अधिकारी, कर्मचारी को धमकी दे रहे है। प्रदेश की जनता, मीडिया अधिकारी, कर्मचारी भी समझ रहे है कि रमन सिंह जी गुस्सा हाथ से सत्ता फिसल जाने का है। सत्ता हाथ से फिसल जाने की पीड़ा रमन सिंह जी से सहन नही हो रही है। रमन सिंह जी अपनी झुंझलाहट, बौखलाहट और गुस्सा छोटे अधिकारियों, कर्मचारियों को धमकी देकर निकाल रहे है। 15 साल के शासन के बाद भी 15 सीटो के लायक भी प्रदेश के मतदाताओं ने रमन सिंह और भाजपा को नहीं समझा। इसकी झुंझलाहट, बौखलाहट और गुस्सा डॉ. रमन सिह ऐसी धमकीया दे के निकाल रहे है। जो पूरी तरीके से गलत है।