छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
शराब पर कांग्रेस की जितनी ढपली उतने राग, बहानेबाजी छोड़कर नीति स्पष्ट करे सरकार- शालिनी राजपूत

शराब पर कांग्रेस की जितनी ढपली उतने राग, बहानेबाजी छोड़कर नीति स्पष्ट करे सरकार- शालिनी राजपूत

रायपुर, छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने कहा है कि मातृशक्ति के प्रति बहानेबाजी छोड़कर भूपेश बघेल सरकार दो टूक फैसला लेते हुए तत्काल स्पष्ट करे कि शराबबंदी लागू करने के लिए उसकी नीति क्या है। तीन साल से एक फैसले को टरकाने की राजनीति की जा रही है। इस बीच शराब की खपत बढ़ गई। कोरोना सेस के नाम पर करीब 400 करोड़ की अतिरिक्त वसूली कर ली गई। स्वास्थ्य पर एक धेला भी खर्च नहीं किया गया। शराब पीने की लत का एक नई पीढ़ी भी शिकार हो गई लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कमेटीबाजी दिखा रहे हैं। वे यह घोषणा करें कि किस तारीख से शराबबंदी लागू करने वाले हैं अथवा शराब हाथ में लेकर ऐलान कर दें कि हमें माफ कर दें, हम शराब नहीं छोड़ सकते। इसकी कमाई से ही हम सरकार चला रहे हैं नहीं तो छत्तीसगढ़ को तो हम गिरबी रख ही चुके हैं।

भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के हालिया बयान पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस में जितनी धपलियाँ हैं, उतने राग सुनाई पड़ते हैं। महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया कम पीने की सलाह देती हैं। शराब का जिम्मा सम्हाल रहे मंत्री कवासी लखमा कहते हैं कि चुनाव के तीन महीने पहले शराबबंदी लागू कर देंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कहते हैं कि शराब पीकर आने वालों को महिलाएं घर में न घुसने दें। मां बहनें पहले ही शराब की वजह से गृहकलह से परेशान हैं उनका उत्पीड़न हो रहा है। भूपेश बघेल शराबबंदी का वादा पूरा करने की जगह घरेलू विवाद के नए बीज बोने का ज्ञान बांट रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मरकाम आदिवासी संस्कृति का हवाला देकर कह रहे हैं कि प्रदेश में 60 प्रतिशत हिस्सा अनुसूचित है। जब कांग्रेस ने शराबबंदी का वादा किया था तभी विरोध करते हुए मरकाम को कांग्रेस छोड़ देनी चाहिए थी। अब वे सत्ताधारी दल के मुखिया हैं तो उनका दायित्व है कि घोषणा पत्र में किये गए वादे पर अमल कराएं।

भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष से पूछा है कि क्या अनुसूचित क्षेत्र की महिलाएं शराब के सामाजिक दुष्प्रभाव से सुरक्षित हैं? क्या वे शराब का विरोध नहीं कर रहीं, क्या उस शराब का तर्पण किया जाता है जो भूपेश बघेल की सरकार बेच रही है और क्या कांग्रेस ने केवल शहरी क्षेत्र की महिलाओं से शराबबंदी लागू करने का वादा किया था। मोहन मरकाम ने भूपेश बघेल सरकार की मंशा के मुताबिक अनुसूचित क्षेत्र की महिलाओं की भावनाओं का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस की चालबाजियां प्रदेश की महिलाएं तीन साल से देख रही हैं। इस सरकार की नीयत में खोट है।
 

सीएम योगी के लुक में वोटिंग के लिए पहुंचा शख्स, नजर पड़ते ही लोगों के यूं आए रिएक्शन- देखें वीडियो

सीएम योगी के लुक में वोटिंग के लिए पहुंचा शख्स, नजर पड़ते ही लोगों के यूं आए रिएक्शन- देखें वीडियो

उत्तर प्रदेश विधानसभा में पहले चरण की 58 सीटों पर मतदान हो गया है. शुरुआत में मतदान को लेकर सुस्ती देखने को मिल रही थी, लेकिन समय के साथ-साथ इसमें तेजी आ गई. मतदान के बीच कई ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं, जो सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरने का काम कर रहे हैं. अब एक शख्स का वीडियो सामने आया है, जिसमें वो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लुक में दिखाई दे रहा है और मतदान केंद्र पर वोटिंग के लिए पहुंचा है. इस दौरान जिसने भी उसे देखा दंग गया. कुछ लोग तो शख्स को सीएम योगी ही समझ बैठे.
सीएम योगी के लुक में मतदान केंद्र पहुंचा शख्स
वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है एक शख्स जिसका नाम राजू कोहली है वो बिल्कुल सीएम योगी आदित्यनाथ के लुक में नजर आ रहा है. वो उन्ही की तरह ड्रेस भी पहना हुआ है. शख्स के साथ उसके कई सहयोगी नजर आ रहे हैं जो मतदान केंद्र की तरफ बढ़ रहे हैं. शख्स जैसे ही मतदान केंद्र पहुंचा पहले लाइन में लगा, लेकिन कुछ देर बाद उसे लाइन में लगने से छूट मिल गई और वो आराम से वोट डाल सका. सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी सुर्खियां बटोर रहा है.
शख्स को देख हैरत में पड़े लोग
राजू कोहली नाम का शख्स सीएम योगी के लुक में जैसे ही नोएडा सेक्टर 11 के मतदान केंद्र में पहुंचा लोग दंग रह गए. शख्स को देख सीएम योगी के प्रति उसकी दीवानगी साफ तौर पर समझा जा सकता है. वीडियो को न्यूज एजेंसी एएनआई यूपी उत्तराखंड ने शेयर किया है. 

यहां देखें वीडियो:
 

चुनाव आयोग ने इस राज्य में बदली वोटिंग की तारीखें, जानें अब कब डाले जाएंगे वोट

चुनाव आयोग ने इस राज्य में बदली वोटिंग की तारीखें, जानें अब कब डाले जाएंगे वोट

चुनाव आयोग ने मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीखों में बदलाव कर दिया है. चुनाव आयोग के पुराने फैसले में मणिपुर में पहले चरण का मतदान 27 फरवरी और दूसरे चरण का मतदान तीन मार्च को होना था, लेकिन अब जो नया फैसला हुआ है उसके मुताबिक पहले चरण की वोटिंग 28 फरवरी और दूसरे चरण की वोटिंग 5 मार्च को कराई जाएगी.

 


आपको बता दें कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा मंगलवार को दो दिवसीय मणिपुर दौरे पर गए थे और वहां उन्होंने चुनावी तैयारियों का जायज़ा लिया था. मंगलवार को सुशील चंद्रा ने मणिपुर की राजधानी इम्फाल में कहा था कि निर्वाचन आयोग चुनावों में सरकारी मशीनरी और धन बल के दुरुपयोग को कतई सहन नहीं करेगा.
अपनी टीम के साथ इम्फाल पहुंचे चंद्रा ने कहा था कि मतदान अधिकारियों के किसी भी तरह की दुर्भावनापूर्ण मंशा या पक्षपात करने के बारे में पता चलने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा था कि मतदाता निर्वाचन आयोग के ‘सीविजिल ऐप’ पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की रिपोर्ट कर सकते हैं. उन्होंने लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के राज्य के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि मणिपुर में 16.4 प्रतिशत मतदान केन्द्रों का प्रबंधन महिलाओं द्वारा किया जायेगा.
चंद्रा ने बताया था कि पांच विधानसभा क्षेत्रों - सिंगजामेई, थौबल, याइसकुल, वांगखेई और चूड़ाचांदपुर में अपने बूथों का प्रबंधन विशेष रूप से महिलाओं द्वारा किया जाएगा. उनकी ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक राज्य के 2,968 मतदान केंद्रों में से 2,400 में वेबकास्टिंग की व्यवस्था की जाएगी, और शेष स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए ऑफलाइन वीडियो रिकॉर्डिंग के दायरे में आयेंगे.
चंद्रा ने कहा था कि वरिष्ठ नागरिक, कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज और आवश्यक सेवाओं में लगे लोग डाक मतपत्र की सुविधा का उपयोग करके अपना वोट डाल सकेंगे. उन्होंने बताया था कि आपराधिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों और ऐसे उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारने वाले राजनीतिक दलों को उनके बारे में विस्तृत जानकारी प्रकाशित करने की आवश्यकता है. जनीतिक दलों के लिए यह भी अनिवार्य है कि वे उन उम्मीदवारों के बारे में जिनके खिलाफ आपराधिक मामले लंबित हैं, विस्तृत जानकारी समाचार पत्रों और सोशल मीडिया में प्रचारित करें, साथ ही इस तरह के चयन का कारण भी बताएं.
कोविड-19 प्रोटोकॉल और टीकाकरण की स्थिति पर, चंद्रा ने कहा था कि चुनाव संबंधी कार्यों में शामिल सभी मतदान अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को पूरी तरह से टीका लगवाना होगा. उन्होंने बताया था कि पात्र मतदानकर्मियों को एहतियाती खुराक दी जा रही है.

 

राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके से मिला भाजपा का प्रतिनिधि मंडल, इस घोटाले की उच्च स्तरीय जांच को लेकर कार्यवाही की मांग

राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके से मिला भाजपा का प्रतिनिधि मंडल, इस घोटाले की उच्च स्तरीय जांच को लेकर कार्यवाही की मांग

रायपुर। राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके से राजभवन जाकर भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात कर बस्तर में हुए प्रधानमंत्री आवास घोटाले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की। इसके साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं पर प्रदेश सरकार के इशारे पर पुलिसिया दुव्र्यवहार पर भी चर्चा हुई। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रदेश में जब से कांग्रेस सत्ता में आई है तब से कांग्रेसियों को भ्रष्टाचार करने, भय फैलाने का लाइसेंस मिल गया है। यह सब कुछ प्रदेश के मुख्यमंत्री के इशारे पर हो रहा है। बस्तर में जो आवास घोटाला हुआ है उसकी जांच को लेकर कुछ भी नहीं हो रहा है। हमारे कार्यकर्ता लोकतांत्रिक ढंग से प्रदर्शन कर रहे हैं तो उन पर पुलिसिया कहर बरपाया जा रहा हैै। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि अपने हितों के लिए अलोकतांत्रिक प्रक्रिया को अपनाना कांग्रेस का जन्मसिध्द अधिकार बन गया है और इसी रास्ते पर कांग्रेस के कार्यकर्ता चलकर सत्ता के आनंद में मस्त है। उन्होंने कहा कि बस्तर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इशारे पर कांग्रेस के दोषी पार्षद को बचाया जा रहा है जिस पर पैसा लेकर आवास देने का आरोप है।

पूर्व मंत्री व वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश की सरकार दमनकारी नीतियों का सहारा लेकर हमारे कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित कर रही है। बस्तर में जिस तरह से कार्यकर्ताओं पर पुलिसिया कार्यवाही बर्बरता से की गई यह बताता है कि प्रदेश में खौफ की सरकार चल रही है और सारा रिमोट कंट्रोल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथ में है। पूर्व मंत्री व भाजपा प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप ने कहा कि कांग्रेस की पहली प्राथमिकता भ्रष्टाचार करो, दूसरी प्राथमिकता भ्रष्टचारियों को बचाओं व तीसरी प्राथमिकता पुलिस के मार्फत लोकतांत्रिक प्रक्रिया से प्रदर्शन कर रहे विपक्ष को प्रताड़ित करो। लेकिन इन सबके बाद भी हम भयभीत होने वाले नहीं है और न्याय के खातिर हमारी लड़ाई जारी रहेगी। इस दौरान राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके से पीड़ित परिवार के सदस्यों ने मुलाकात कर अपनी पीड़ा से अवगत कराया व दोषी पार्षद सहित इस मामले के जिम्मेदार सभी पर कार्यवाही की मांग की।

इस दौरान पूर्व मंत्री व भाजपा वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर, जिला अध्यक्ष रायपुर शहर श्रीचंद सुंदरानी, सुधीर पांडेय, लोकेश कावड़िया, नरेश गुप्ता, रूप सिंह मंडावी, रामाश्रय सिंह, वेदप्रकाश पांडेय, सुरेश गुप्ता, संजय पांडेय, संग्राम सिंह राणा, श्रीमती झरना बघेल, श्रीमती शिखा शाह, श्रीमती राजकुमारी, श्रीमती संजुक्ता भारती, श्रीमती सविता पटनायक, श्रीमती संगीता बघेल, श्रीमती कलावती सेठिया, श्रीमती राजकुमारी बेसरा, श्रीमती भानमती बघेल, श्रीमती सिमरन नाग, श्रीमती तुलसी बघेल, श्रीमती राजकुमारी बाघ, श्रीमती स्वर्णमणि बघेल, सुश्री रानी सिंह, श्रीमती ममता, श्रीमती भानु भारती, श्रीमती कस्तूरा भारती, श्रीमती अंजना भारती, श्रीमती दुर्गा रॉय मौजूद रहे।
 

सरकार व पुलिस की दमनकारी नीति के खिलाफ 15 को रायपुर में महाधरना

सरकार व पुलिस की दमनकारी नीति के खिलाफ 15 को रायपुर में महाधरना

रायपुर , आज भारतीय जनता पार्टी द्वरा एकात्म परिसर रायपुर आजीवन सहयोग निधि संकलन एवं आगामी कार्यक्रमो पर चर्चा हेतु जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, पार्षद, मोर्चा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की आवश्यक बैठक रखी गई थी।
इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा हमारे पास 2 साल का समय है और हमें वार्ड मंडल बूथ स्तर पर आंदोलन करने है, धरना करना है । उन्होंने कहा कि लोगो का सहयोग अपने आप मे कांग्रेस को उखाड़ फेंकने के हव्य में आहुति के समान है और हम सबको बढ़चढ़ कर आहुति डालना है ।
बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा आज की बैठक मुख्य रूप से आजीवन सहयोग निधि के संबंध में रखी गई है। परंतु हमारे सामने एक ज्वलंत मुद्दा जो पिछले 4 दिनों से पूरे छत्तीसगढ़ के एक-एक शहर में घूम रहा है। जबसे कांग्रेस की सरकार आई है। पिछले 3 वर्षों से सड़क की लड़ाई लगतार जारी रही है। चाहे प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से गरीबो के सर की छत के लिए हो , बढ़ी हुई बिजली दरों के लिए हो , बेरोजगारी भत्ता या धर्मांतरण का मुद्दा हो और फिर भगवा का अपमान जैसे कांग्रेस के कृत्य हो ऐसे कई मुद्दों को लेकर हम सड़क की लड़ाई लड़ रहे हैं मगर हद तो तब हो गई जब भूपेश सरकार ने सत्ता का दूरउपयोग करते हुए पूर्व मंत्री राजेश मूणत के साथ दुर्व्यवहार की घटना कांग्रेस की अघोषित आपातकाल और बदलापुर की राजनीति को इंगित करती है। उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी के एक एक कार्यकर्ता के लिए पूरा संगठन साथ खड़ा है ।
पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा मैं सभी को प्रणाम करता हूँ ,एक भाजपा ही है जो अपने कार्यकर्ताओं समर्थकों से प्राप्त सहयोग से ही अपने कार्यो आंदोलनों का संचालन करती है ।इस हेतु हमे प्रत्येक कार्यकर्ता और पार्टी समर्थक के घर घर पहुंचना है इसमे संकलन नही संपर्क महत्वपूर्ण है , ।
उन्होंने कहा रायपुर के घटनाक्रम को लेकर बहुतों के मन मे बहुत से प्रश्न है सबका एक ही जवाब की भाजपा के कार्यकर्ता को अगर कोई परेशान करेगा तो राजेश मूणत और संगठन उसके साथ हमेशा खड़ा मिलेगा ।
उन्होंने कहा कुछ लोग हमारे परिवार में दूरियों एवं विच्छेद की बाते कर रहे हैं उन्हें चेतावनी देते हुए राजेश मूणत ने कहा 'गफलती में मत रहना कांग्रेसियो पूरा भाजपा परिवार एक होकर तुम्हारी ईंट से ईंट बजा देंगे ।

भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि यह समर्पण कार्यक्रम 11 फरवरी से 28 फरवरी तक चलेगा।
उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार पुलिस को आगे करके बर्बरता पूर्वक दमनकारी कार्य कर रही है। इसके विरोध में भारतीय जनता पार्टी द्वारा 15 फरवरी को एक महा धरना देकर सरकार को चेतावनी दी जाएगी।
कार्यक्रम का संचालन महामंत्री रमेश सिंह ठाकुर ने किया, इस अवसर पर प्रमुख रूप से नंदन जैन ,राजीव अग्रवाल, केदार गुप्ता , नंकुमार साहू, गुंजन प्रजापति,अम्बिका यदु , मनीषा चंद्राकर ,किशोर महानंद, गोपी साहू, हरीश ठाकुर, अमरजीत छाबड़ा, पुष्पेंद्र उपाध्याय, न्नी वर्मा, योगी अग्रवाल , मनोज वर्मा , मृत्युंजय दुबे , मिर्जा एजाज बेग , सत्यम दुआ , रमेश मिर्घानी, चंद्रेश शाह , आशु चंद्रवंशी , बजरंग खंडेलवाल , नवीन शर्मा , राहुल राय अमित महेश्वरी गोविंदा गुप्ता राहुल राव अनुराग अग्रवाल ,सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित थे ।
 

यूपी में सपा सरकार बनी तो क्या-क्या मिलेगा मुफ्त, ये हैं अखिलेश यादव के 22 वादे

यूपी में सपा सरकार बनी तो क्या-क्या मिलेगा मुफ्त, ये हैं अखिलेश यादव के 22 वादे

समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी कर दिया है। 22 के लिए सपा ने 22 संकल्प का ऐलान करते हुए किसानों से लेकर नौजवानों तक के लिए कई बड़े और लुभावने वादे किए हैं। एक तरफ जहां किसानों को 2024 तक कर्ज मुक्त करने का लक्ष्य रखा गया है तो अखिलेश यादव ने कहा है कि यदि उनकी सरकार बनती है तो 12वीं वास स्टूडेंट्स को मुफ्त लैपटॉप दिया जाएगा। मुफ्त बिजली के साथ वाई-फाई जैसे वादे भी किए गए हैं।
सपा के वचन पत्र में दो पहिया वाहन मालिकों को हर महीने एक लीटर पेट्रोल मुफ्त देने और किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों के परिजनों को 25 लाख रुपए का मुआवजा देने और सांड़ की टक्कर से मरने वालों के परिजनों को 5 लाख रुपए का मुआवजा देने जैसी तमाम लोकलुभावन घोषणाएं शामिल हैं। अखिलेश ने पार्टी कार्यालय में घोषणा पत्र के मुख्य वादों का जिक्र करते हुए बताया कि सपा सरकार बनने पर किसानों की सभी फसलें न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर खरीदी जाएंगी। साथ ही गन्ना की खरीद का भुगतान 15 दिन में किया जाएगा। भाजपा की तर्ज पर सपा ने भी किसान कल्याण पर जोर देते हुए 10 हजार करोड़ रुपए के अलग कोष के रूप में 'फार्मर रिवॉल्विंग फंड' बनाने की घोषणा की। इस कोष का इस्तेमाल किसानों को चार साल के भीतर कर्जमुक्त बनाने में किया जाएगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए सपा सरकार बनने पर बालिका शक्षिा पर जोर दिया जाएगा। इसके लिए लड़कियों को 'केजी से लेकर पीजी' तक की शक्षिा पूरी तरह से मुफ्त दी जाएगी। सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। साथ ही गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले 'बीपीएल परिवारों' को साल में 2 सिलेंडर मुफ्त मिलेंगे। साथ ही समान कार्य के लिये समान वेतन के आधार पर महिलाओं को पुरुषों के समान वेतन मिलेगा।
सुरक्षा व्यवस्था के मामले में सपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश के सभी गांव और कस्बे सीसीटीवी कैमरों की सुरक्षा निगरानी में एक साल के भीतर आ जायेंगे। साथ ही सभी गांवों में फ्री वाईफाई कवरेज मिलेगा। इसके अलावा सपा सरकार बनने पर गृह कर और संपत्ति कर को युक्तिसंगत बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि नौकरी पेशा लोगों की सामाजिक सुरक्षा सुनश्चिति करने के लिए पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया जाएगा। सपा प्रमुख ने कहा कि गरीबों को भोजन देने के लिये समाजवादी थाली योजना शुरू की जाएगी। इसके तहत 10 रुपए में सभी को भोजन मिलेगा।
अखिलेश यादव ने कहा कि बिजली उपभोक्ताओं हर महीने 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त मिलेगी। इस पर सालाना 12 हजार करोड़ रुपये का अतिरक्ति व्यय होगा। अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति सुनश्चिति होगी। शिक्षा क्षेत्र की घोषणाओं का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहा 12वीं पास छात्रों को मिलेंगे लैपटॉप। स्कूलों में अंग्रेजी शिक्षा पर जोर दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश को 2027 तक 100 फीसदी साक्षर बनाया जाएगा। हर मंडल में एक सैनिक स्कूल बनाया जाएगा। हर जिले में एक मॉडल स्कूल बनाएंगे। पर्यावरण शक्षिा को सभी स्तर पर अनिवार्य बनाया जाएगा।
स्वास्थ्य के क्षेत्र की मुख्य घोषणाओं का जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र का बजट तीन गुना करेंगे। साथ ही प्रदेश के सभी 18 मंडलों में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल बनेंगे। इनमें पांच सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल ग्रामीण क्षेत्रों में बनेंगे। उन्होंने कहा कि पुलिस सुधार के लिए सपा सरकार बनने पर उप्र पुलिस में महिलाओं को 33 प्रतिशत प्रतिनिधत्वि दिया जायेगा। अखिलेश ने कहा कि पुलिसकर्मियों को उनके गृह जनपद के पास ही तैनाती करने की मांग पूरी करेंगे। साथ ही पुलिसकर्मियों को सप्ताह में एक दिन अवकाश देने के अलावा उनके जर्जर आवास की जगह नए आवासीय भवन बनाए जाएंगे।
रोजगार सृजन के बारे में सपा के चुनावी वादों के बारे में अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में लगभग 11 लाख सरकारी पद रिक्त हैं, इन्हें पांच साल के भीतर भरा जाएगा। साथ ही पुलिस विभाग में भी खाली पड़े पदों को भरने के लिए सालों से लंबित भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नदी, बड़े जलाशयों और जंगल आदि हरित क्षेत्रों की सुरक्षा के लिये 'ग्रीन फोर्स' बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इन सभी उपायों से सपा सरकार कुल 22 लाख नौकरियां देगी।

 

पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल ने ली प्रेस वार्ता, जाने वार्ता के मुख्य बिंदु

पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल ने ली प्रेस वार्ता, जाने वार्ता के मुख्य बिंदु

रायपुर, कांग्रेस की सरकार लगातर बर्बरता पर उतारू हो कर लोकतंत्र की ह्त्या करने पर उतारू है. प्रदेश के जगदलपुर में आंदोलनरत भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है. वहाँ प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर कांग्रेस नेता द्वारा की गयी वसूली के खिलाफ भाजपा आंदोलनरत है. भूपेश बघेल सरकार यहां गरीबों के सर से छत छीन रही ही है, अब इसके नाम पर वसूली की घटना अत्यधिक निंदनीय है.
संजय गाँधी वार्ड की कांग्रेसी पार्षद कोमल सेना द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना दिलाने के नाम पर वार्ड के 40 से अधिक परिवारों से 25-25 हजार रूपये की धन उगाही की गयी। करीब 10 लाख रुपये की ठगी की गयी है। पीडि़त परिवारों ने शहर के बोधघाट थाने में इस मामले में एफआईआर दर्ज करने फरियाद की, मगर उन्हें लौटा दिया गया।
मामला प्रकाश में आने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने गरीब पीडि़तों को न्याय दिलाने आवाज़ बुलंद की। भाजपा का प्रतिनिधि मण्डल इस प्रकरण को लेकर एसपी से मिला और दोषी पार्षद के विरूद्ध कार्यवाही करने माँग की। राजनीतिक दबाव के कारण किसी भी तरह की कार्यवाही न होने पर भारतीय जनता पार्टी ने पीडि़त परिवारों के साथ 22 जनवरी से बोधघाट थाना के सामने अनिश्चितकालीन धरना आरंभ किया। 18 दिन तक लगातार भाजपा का अनिश्चितकालीन धरना जारी रहा।
25-26 जनवरी को बस्तर प्रवास पर आये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में इस मामले की जाँच की जाने की घोषणा की, लेकिन जाँच जैसी कोई भी कार्यवाही नहीं हुई और पुलिस प्रशासन विवेचना का बहाना कर एफआईआर दर्ज करने से इंकार करता रहा। जबकि पीडि़त परिवारों द्वारा पुलिस के आला अधिकारियों के समक्ष शपथ पत्र भी दिया गया।
भाजपा ने न्याय की लडा़ई को आगे बढा़ते हुए 8 फरवरी को जगदलपुर बंद का आह्वान किया। जिसपर जिला प्रशासन ने 7 फरवरी की शाम को भाजपा प्रतिनिधि मण्डल को चर्चा करने कलेक्ट्रेट बुलाया। भाजपा प्रदेश मंत्री किरणदेव,जिलाअध्यक्ष रूपसिंह मण्डावी आदि से चर्चा में जिला प्रशासन ने शहर बंद का आह्वान वापस लेने दबाव बनाया। जिससे इंकार किये जाने पर कार्यवाही करने की धमकी दी गयी। देर रात कई कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा उठा लिया गया।
आज 8 फरवरी को शहर बंद के लिये शांतिपूर्वक समर्थन माँगने निकले भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने जबरिया गिरफ्तार किया। बंद को लेकर समूचे शहर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती छावनी के रुप की गयी। पूर्व मंत्री केदार कश्यप,प्रदेश महामंत्री किरणदेव,पूर्व विधायक संतोष बाफना,जिलाअध्यक्ष रूपसिंह मण्डावी,लच्छूराम कश्यप,बैदूराम कश्यप,रामाश्रय सिंह आदि सहित करीब 470 भाजपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की गयी हैजिन्हें शहर से बाहर के थाना क्षेत्र बकावण्ड, बडा़ंजी, नगरनार के अलावा अज्ञात स्थानों में ले जाया गया है। इसके साथ गिरफ्तारी लगातार जारी है ।
कांग्रेस के दमनकारी रवैये व जिला प्रशासन के दबाव के बावजूद शहर की जागरूक जनता ने बंद का समर्थन किया है। जगदलपुर शहर स्वस्फूर्त बंद है। पूर्व मंत्री केदार कश्यप एवम् सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर नगरनार थाने में रखा गया है।
कांग्रेस सरकार लोकतंत्र की हत्या पर उतारू है
विपक्ष के विरोध के मौलिक अधिकार खत्म कर देना चाहती है कांग्रेस
कवर्धा में झंडा विवाद के बाद दोषियों पर कार्यवाही की मांग कर रही जनता पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज
कवर्धा में छत्तीसगढ़ के इतिहास में धर्म के मामले में पहली बार कई दिनों तक कफ्र्यू व धारा 144
नया रायपुर में धरनारत किसानों की मांग पूरी करने के बजाय लाठीचार्ज
राहुल गांधी के विरोध की घोषणा पर युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को अपराधियों के समान घर से आधी रात गिरफ्तार
अब जगदलपुर में बंद वापस लेने का दबाव व शांतिपूर्वक विरोध कर रहे कार्यकर्ता गिरफ्तार
पूरे प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने लूट मचा रखी है।
छत्तीसगढ़ के ही रायपुर में आवास योजना के मकान दिलाने करोड़ों रुपए नगर निगम के अधिकारी व कांग्रेस नेताओं ने वसूली की, न जांच हुई न ही कार्यवाही हुई
पूरे प्रदेश में रायगढ़ जशपुर बिलासपुर अंबिकापुर दुर्ग सहित लगभग सभी जिलों में कांग्रेस ने इस योजना को लूट की योजना में परिवर्तित कर दी है।
उपरोक्त पत्रकार वार्ता में जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, मीडिया प्रभारी नालिनेश ठोकने , वरिष्ठ नेता नरेश गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल, युवा मोर्चा मिडीया प्रभारी उमेश घोरमोड़े उपस्थित थे।
 

बॉलीवुड अभिनेत्री माही गिल ने राजनीति में रखा कदम, थामा बीजेपी का दामन

बॉलीवुड अभिनेत्री माही गिल ने राजनीति में रखा कदम, थामा बीजेपी का दामन

चंडीगढ़ : पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति में आए दिन नए चेहरों की एंट्री हो रही है। पहले अभिनेता सोनू सूद ने अपनी बहन मालविका सूद को चुनावी युद्ध के मैदान में उतारने की घोषणा की थी। अब पॉपुलर एक्ट्रेस माही गिल की राजनीति में एंट्री हो गई है। माही गिल ने चंडीगढ़ में भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया है।

सूत्रों ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुलदस्ता देकर माही गिल का पार्टी में स्वागत किया। इस दौरान सीएम खट्टर के अलावा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और बीजेपी नेता दुष्यंत गौतम भी मौजूद रहे।

बता दें कि माही गिल पिछले दो दशकों से हिंदी और पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुई हैं। 46 वर्षीय गिल ने 2003 में फिल्म 'हवाÓ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने 'खुशी मिल गईऔर 'सिर्फ पंच दिन जैसी पंजाबी फिल्मों में भी काम किया।

हालांकि, उनके करियर में महत्वपूर्ण मोड़ तब आया जब उन्हें 2008 की देव डी फिल्म में कास्ट किया गया, जो एक हिन्दी रोमांटिक फिल्म है। इस फिल्म का लेखन और निर्देशन अनुराग कश्यप ने किया था। इस फिल्म ने माही को एक नई उड़ान दी। देव डी के बाद माही गिल को लोकप्रियता मिली। उनके करियर की अन्य महत्वपूर्ण फिल्म साहेब, बीवी और गैंगस्टर फ्रैंचाइजी रही है। उन्होंने राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता पान सिंह तोमर में भी अभिनय किया है। 

शहीदों के नाम पर ढोंग कर रहे हैं भूपेश - राजेश मूणत

शहीदों के नाम पर ढोंग कर रहे हैं भूपेश - राजेश मूणत

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता राजेश मूणत ने कहा है कि सेना के शौर्य के सबूत मांगने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी देश की जनता और शहीदों के परिवार से माफी मांगें। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शहीदों के नाम पर ढोंग कर रहे हैं जबकि कांग्रेस वह पार्टी है जो हमारे वीर जवानों के पराक्रम पर संदेह करते हुए उनकी सफलता के सबूत मांगती है और सेना का मनोबल गिराने की निकृष्ट कोशिश करती है, इस तरह दुश्मन के गलत इरादों को प्रोत्साहित करती है।


प्रदेश भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने ऑस्ट्रेलियाई अखबार द क्लेक्सोन की खोजी रपट का हवाला देते हुए कहा है कि यह खुलासा हो गया है कि हमारे रणबांकुरों ने गलवान घाटी में चीन को करारा जवाब दिया था उसके 41 सैनिक मारे गए थे। उस मुठभेड़ में हमारे 20 जवान शहीद हुए थे। उन्होंने कहा कि दुनिया भर के अखबारों की कतरनों को लेकर राजनीति करने वाले राहुल गांधी को इस रपट के बाद अपनी निम्नतर राजनीति के लिए माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी एयर स्ट्राइक के सबूत मांगकर देश की अदम्य साहसी सेना का अपमान कर चुके हैं। सेना के अपमान का कांग्रेस की वंशबेल में इतिहास रहा है जिसे देश की जनता कभी भूल नहीं सकती।


प्रदेश भाजपा प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा है कि वे अपनी कुर्सी बचाने के लिए इतने नीचे उतर गए कि शहीदों को राजनीति का मोहरा बनाने से बाज नहीं आये। वार मेमोरियल में देश के अमर जवानों का श्रद्धा और सम्मान के साथ किया जा रहा स्मरण झुठलाया जाना और अमर जवान ज्योति को बुझाया जाना बताना एक मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता। दुर्भाग्य से भूपेश बघेल को यह बोध ही नहीं है कि एक मुख्यमंत्री का आचरण कैसा होना चाहिए। उन्होंने राहुल गांधी की चाटुकारिता में शहीदों की शहादत तक को सियासी दांव पर लगा दिया। मूनत ने कहा कि तीन साल तक भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ के शहीदों की याद क्यों नहीं आई।
 

BIG NEWS : पीएम मोदी कल इन स्थानों का करेंगे दौरा...

BIG NEWS : पीएम मोदी कल इन स्थानों का करेंगे दौरा...

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 5 फरवरी को हैदराबाद का दौरा करेंगे। मोदी दोपहर बाद लगभग 2:45 बजे, हैदराबाद के पाटनचेरु में अंतर्राष्ट्रीय फसल अनुसंधान संस्थान के अर्ध-शुष्क उष्णकटिबंधीय (आईसीआरआईएसएटी) परिसर का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री आईसीआरआईएसएटी की 50 वीं वर्षगांठ समारोह का भी शुभारम्भ करेंगे। मोदी हैदराबाद में शाम को लगभग 5 बजे स्टैच्यू ऑफ इक्वेलिटी प्रतिमा राष्ट्र को समर्पित करेंगे।


216 फीट ऊंची स्टैच्यू ऑफ इक्वेलिटी प्रतिमा 11वीं सदी के भक्ति शाखा के संत रामानुजाचार्य की याद में बनाई गई है। रामानुजाचार्य ने आस्था, जाति और पंथ सहित जीवन के सभी पहलुओं में समानता के विचार को बढ़ावा दिया था। यह प्रतिमा पंचलोहा से बनी है, जो पांच धातुओं: सोना, चांदी, तांबा, पीतल और जस्ता का एक संयोजन है और दुनिया में बैठने की अवस्था में सबसे ऊंची धातु की मूर्तियों में से एक है। यह 54-फीट ऊंचे आधार भवन पर स्थापित है, जिसका नाम भद्र वेदी है। इसमें वैदिक डिजिटल पुस्तकालय और अनुसंधान केंद्र, प्राचीन भारतीय ग्रंथ, एक थिएटर, एक शैक्षिक दीर्घा हैं, जो रामानुजाचार्य के कई कार्यों का विवरण प्रस्तुत करते हैं। इस प्रतिमा की परिकल्पना रामानुजाचार्य आश्रम के चिन्ना जीयार स्वामी ने की है।


कार्यक्रम के दौरान रामानुजाचार्य की जीवन यात्रा और शिक्षा पर थ्रीडी प्रेजेंटेशन मैपिंग का भी प्रदर्शन किया जाएगा। प्रधानमंत्री 108 दिव्य देशम (सजावटी रूप से नक्काशीदार मंदिर) के समान मनोरंजनों का भी दौरा करेंगे जो स्टैच्यू ऑफ इक्वलिटी के चारों ओर बने हुए हैं।
रामानुजाचार्य ने राष्ट्रीयता, लिंग, नस्ल, जाति या पंथ की परवाह किए बिना हर इंसान की भावना के साथ लोगों के उत्थान के लिए अथक प्रयास किया। स्टैच्यू ऑफ इक्वैलिटी का उद्घाटन, रामानुजाचार्य की वर्तमान में चल रही 1000 वीं जयंती समारोह यानी 12 दिवसीय रामानुज सहस्रब्दी समारोहम का एक भाग है।


इससे पहले, प्रधानमंत्री अपनी यात्रा के दौरान आईसीआरआईएसएटी की 50वीं वर्षगांठ समारोह का शुभारम्भ भी करेंगे। प्रधानमंत्री पौधा संरक्षण पर आईसीआरआईएसएटी के जलवायु परिवर्तन अनुसंधान केंद्र और आईसीआरआईएसएटी की रैपिड जनरेशन एडवांसमेंट केंद्र का भी उद्घाटन करेंगे। ये दो केन्द्र एशिया और उप-सहारा अफ्रीका के छोटे किसानों को समर्पित हैं। प्रधानमंत्री आईसीआरआईएसएटी के विशेष रूप से डिजाइन किए गए प्रतीक चिन्ह का भी अनावरण करेंगे और इस अवसर पर एक स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे।
आईसीआरआईएसएटी एक अंतर्राष्ट्रीय संगठन है जो एशिया और उप-सहारा अफ्रीका में विकास के लिए कृषि के क्षेत्र में अनुसंधान करता है। यह किसानों को बेहतर फसल की किस्में और संकर प्रजाति प्रदान करके मदद करता है और शुष्क भूमि में छोटे किसानों को जलवायु परिवर्तन से लडऩे में भी मदद करता है।
 

निरर्थक डींगें हांकने के अलावा और कुछ नहीं निकला राहुल की यात्रा से : भाजपा

निरर्थक डींगें हांकने के अलावा और कुछ नहीं निकला राहुल की यात्रा से : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा निरर्थक सियासी कवायद और तथ्य-सत्य से आँखें मूंदकर अपनी राजनीतिक अपरिपक्वता का प्रदर्शन भर था। श्री साय ने कहा कि तमाम शिगूफ़ों में क़रारी मात खााने के बाद राहुल गांधी ने एक नया शिगूफ़ा गढ़ा है- अमीर भारत और ग़रीब भारत; और स्थिति यह है कि मंच पर बैठे कांग्रेस के नेताओं को ही उनकी बात का कोई सिरा पकड़ नहीं आ रहा था! श्री साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ के किसान-मज़दूर और ग़रीबों से किए गए वादों से मुकरने वाली प्रदेश सरकार की क़ारस्तानियों को अनदेखा करके राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़वासियों को निराश ही किया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बहुत-से लोकलुभावन वादे किए थे, और सत्ता में आने के बाद कांग्रेस की सरकार ने वादाख़िलाफ़ी, झूठ-फ़रेब, छल-कपट करके राजनीतिक पाखंड की सारी हदें ही पार कर दीं। इतना ही नहीं, ख़ुद राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ की किसानों से ज़गह-ज़गह फूड प्रोसेसिंग युनिट स्थापित करने और उसमें किसानों के बेटों को रोज़गार देने का वादा किया था, सरकार द्वारा धान ख़रीदी में 15 क्विंटल प्रति एकड़ की लिमिट ख़त्म करने की बात कही थी, अपने उन वादों पर कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने अब तक अमल क्यों नहीं किया, यह सवाल पूछने का साहस तक राहुल गांधी नहीं दिखा पाए। श्री साय ने कहा कि धान ख़रीदने बघेल की डींगों पर राहुल ने यह सच जानने की कोशिश तक नहीं की कि उक्त राशि किसानों को एकमुश्त क्यों नहीं दी जा रही है? जिस ग्रामीण भूमिहीन कृषि मज़दूर न्याय योजना ढिंढोरा पीटा जा रहा है, उस योजनाा में 10 लाख लोगों के बजाय अब वह संख्या 3.35 लाख पर ही क्यों सिमट गई?

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि भाजपा पर नफ़रत की राजनीति करने का मिथ्या आरोप लगाकर राहुल गांधी कांग्रेस के वैमनस्यपूर्ण, भेदभाावपूर्ण, असहिष्णु और अलोकतांत्रिक राजनीतिक चरित्र पर पर्दा डालने के लाख जतन कर लें, लेकिन देश कांग्रेस की असलियत से पूरी तरह वाक़िफ़ है। भाजपा ने तो शुरू से ही ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ को अपनी कार्यशैली का मूलमंत्र बनाया है। इसलिए राहुल गांधी अपने नज़रिए को बदलें और देश में नफ़रत और झूठ की राजनीति करके भ्रम फैलाने की ओछी राजनीतिक हरक़तों से बाज़ आएँ। श्री साय ने कहा कि देश में धर्म, भाषा, क्षेत्र, जाति के बीच नफ़रत फैलाकर अपने राजनीतिक स्वार्थ साधने वााले कांग्रेस के लोग कांग्रेस के राजनीतिक चरित्र के तराजू पर भाजपा को तौलने की कोशिश न करें। श्री साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ को पहली बार साम्प्रदाायिकता की आग में झोंकने वाली भूपेश-सरकार से बजाय ज़वाब-तलब करने के राहुल गांधी ने इस पूरे मुद्दे पर मौन साधे रखा! क्या इसे प्रदेश में साम्प्रदायिक विद्वेष और धर्मांतरण के प्रदेश सरकार के छिपे एजेंडे पर कांग्रेस हाईकमान की मौन स्वीकृति माना जाए? श्री साय ने कहा कि भारत की विदेश नीति पर सवाल उठाने वाले राहुल गांधी की राजनीतिक परिपक्वता अगले ही दिन संदेह के घेरे में आ गई जब अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने दो टूक यह कहा कि चीन-पाकिस्तान की नज़दीक़ी वाले राहुल गांधी के बयान से अमेरिका इत्तेफ़ाक़ नहीं रखता।
 

विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास नाकाम भाजयुमो ने दिखाया काला झंडा, सैकड़ों की संख्या में गिरफ्तारी दी

विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास नाकाम भाजयुमो ने दिखाया काला झंडा, सैकड़ों की संख्या में गिरफ्तारी दी

रायपुर, आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आगमन पर भाजयुमो द्वारा युवाओं से की गई वादा खिलाफी के विरोध में पुलिस की चाक चौबन्ध व्यवस्था को चकमा देते हुए युवामोर्चा के कार्यकर्ताओ ने राहुल गांधी को विभिन्न स्थानों पर काले झण्डे दिखा कर विरोध जताया।
भारतीय जनता युवा मोर्चा का आरोप हैं कि राहुल गाँधी क्या 5 राज्यों के चुनाव के लिए कांग्रेस के एटीएम भूपेश बघेल से पैसा निकालने छत्तीसगढ़ आये हैं। छत्तीसगढ़ को कांग्रेस के एटीएम भूपेश बघेल अपने आकाओं के लिए लुटा रहे हैं और छत्तीसगढ़ के युवाओं का 9 हज़ार करोड़ दे नहीं रहे पैसा कहां जा रहा हैं?
भाजयुमो का यह भी आरोप हैं कि छत्तीसगढ़ में बेकसूर युवा मानु राम नुरेटि जो डीआरजी में भर्ती होने हेतु अभ्यर्थी था और राष्ट्र सेवा करना चाहता था को नक्सली बता कर मार दिया जाता हैं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कुछ नहीं बोलते और अमर ज्योति जवान पर राजनीति चमकाने का प्रयास कर रहे हैं। भाजयुमो का आरोप हैं कि आज छत्तीसगढ़ नशे का हब बन चुका हैं। हजारों टन सूखा नशा, अवैध शराब का काला कारोबार सरकार के संरक्षण में चल रहा हैं। छत्तीसगढ़ में युवाओं का भविष्य अंधकारमय होता जा रहा हैं, कांग्रेस के राज में छत्तीसगढ़ उड़ता छत्तीसगढ़ बन चुका हैं।
भाजयुमो का यह भी आरोप हैं कि राहुल गांधी जी लगातार हिंदुत्व और हिंदुत्ववादी की बात करते हैं। आखिर राहुल गांधी हिंदुओं से इतनी नफरत क्यों हैं? छत्तीसगढ़ में बढ़ते धर्मांतरण एवं मुस्लिम तुष्टिकरण की राज्य सरकार की नीति पर राहुल गांधी क्यों नहीं बोलते?

जिसके विरोध में युवामोर्चा ने एक बड़ा विरोध प्रदर्शन कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व के आगमन पर किया ।
भाजयुमो कार्यकर्ताओ ने तेलीबांधा वीआईपी चौक पर उमेश घोरमोड़े, हेमंत सेवलानी रंजीत सिंह, रितेश मिश्रा, कंवरपाल सहित प्रदेश पदाधिकारी गिरफ़्तार।मिलेनियम प्लाजा रिंग रोड के पास तुषार चोपड़ा , बिट्टू शर्मा योगी साहू निखिल महानंद आशीष आहूजा,तरुण गुप्ता, शंकर साहू मार्बल मार्केट के पास चौक में हरिओम साहू, समीर पारिकर ,जितेंद्र धुरंधर ,संतोषी नगर चौक में महेंद्र पंडित ,मठपुरैना में नीरज वर्मा, अमित सांगेवार, आवेश मेमन, मुकेश यदु, दीनदयाल उपाध्याय नगर में अनिल सोनकर के नेतृत्व में शुभंकर द्विवेदी, नरेश नामदेव, जितेन ठाकुर ,दिनेश तिवारी, शरद राठौर, राजू श्रीवास, पंकज तिवारी, लक्ष्मण मानिकपुरी, मयंक तिवारी, अभिषेक श्रीवास्तव, विनोद शुक्ला, पितांबर सिंह ठाकुर, मयंक राव, पिंटू सोना ,दिलीप ठाकुर मैं राहुल गांधी के काफिले को काले झंडे दिखाए।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा भाजयुमो के सफल कार्यक्रम के लिए सभी युवाओं को बधाई, अभी हमें अस्थायी जेल में रखा गया है परंतु यह सरकार चाहे तो हमें जेल में भी डाल दें परंतु हम भुपेश सरकार की कार्यवाही से डरने वाले नही युवाओं को उनका हक दिलवा कर ही मानेंगे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से भाजयुमो कार्यकर्ताओं को प्रदेशभर में नजरबंद किया गया रातभर गिरफ्तारियां हुई इससे स्पष्ठ हैं कि कांग्रेस भाजयुमो से डरती हैं और डरता वही हैं जो गलत काम करता हैं। लगातार 3 वर्षों में छत्तीसगढ़ में गलत कामो को बढ़ावा मिला हैं जिसका विरोध जनता की आवाज भाजयुमो ने उठायी है। भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि कांग्रेस के नेता पहले तो भाजयुमो के खिलाफ बयानबाजी करते हैं भाजयुमो के खिलाफ वातावरण निर्मित करते हैं भाजयुमो को चुनौती देते हैं और फिर पुलिस भेज कर गिरफ्तार करवाते हैं अद्भुत षड्यंत्र चल रहा हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रसी अपने षड्यंत्र में विफल रहे और भाजयुमो ने उनके नेता राहुल गांधी को काला झंडा दिखा कर अपना विरोध सफलतापूर्वक दर्ज करवाया। यह हमारी जीत हैं।
भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व मंत्री व भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत, भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीचन्द सुन्दरनी, भाजयुमो प्रभारी अनुराग सिंह देव के नेतृत्व में एकात्म परिसर से साइंस कॉलेज तक राहुल गाँधी का विरोध करने काले झण्डे दिखाने निकले। जिन्हें जयस्तंभ चौक पर गिरफ्तार कर लिया गया। सनद रहे लोकतंत्र की दुहाई देने वाली कांग्रेस ने सत्ता का उपयोग करते हुए कल रात से भाजयुमो पदाधिकारी अमित मैसेरी, गोविंदा गुप्ता, राहुल राव ,अश्वनी विश्वकर्मा, दिनेश सुंदरानी, मुकेश पटेल, संचित तिवारी,मनीष साहू की गिरफ्तारी का सिलसिला जारी कर दिया था।
राजेश मूणत ने कहा कि लोकतंत्र में विरोध का अपना स्थान है। परंतु कांग्रेस का लोकतंत्र केवल ढोंग मात्र है । उन्होंने कहा आपातकाल के कोख से निकली कांग्रेस विरोध के नैसर्गिक अधिकार भी विपक्ष को नहीं देना चाहती है।
भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा की राहुल गांधी ने जन घोषणा पत्र जारी करते हुए प्रदेश की जनता से विभिन्न वादे किए थे परंतु उनके मुख्यमंत्री व मंत्री गण उन वादों को पूरा नहीं कर रहे हैं । बातों का विरोध करने पर भुपेश की पुलिस आज जिले भर के युवा मोर्चा के पदाधिकारियों को अपराधियों के समान उनके घरों से गिरफ्तार करके ले गई यह लोकतंत्र की हत्या का स्पष्ठ उदाहरण है ।
विरोध प्रदर्शन में जिला महामंत्री रमेश सिंह ठाकुर, ओंकार बैस छगन मूंदड़ा , उपाध्यक्ष आशु चंद्रवंशी , बजरंग खंडेलवाल मुरली शर्मा , योगी अग्रवाल , महेंद्र पंडित , मृत्युंजय दुबे , मनोज वर्मा ,अमरजीत छाबड़ा, हरीश ठाकुर , राजेश पांडेय , राहुल राय , प्रशांत ठाकुर, अनिल सोनकर मुरली शर्मा ,राकेश पांडे , प्रीतम ठाकुर , राहुल राय, सचिन मेघानी, संजू नारायण ठाकुर, होरीलाल देवांगन सहित बड़ी संख्या में जिला एवं प्रदेश कार्यकर्ता उपस्थित थे ।
 

BREAKING NEWS : राहुल गांधी पहुंचे रायपुर, सीएम भूपेश बघेल ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत...

BREAKING NEWS : राहुल गांधी पहुंचे रायपुर, सीएम भूपेश बघेल ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत...

रायपुर  : भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी तय कार्यक्रम के मुताबिक विशेष विमान से रायपुर पहुंच चुके हैंसीएम बघेल ने विमान से उतरते ही राहुल गांधी का आत्मीय स्वागत किया।


बता दें कि आज राहुल गांधी राजधानी रायपुर में आयोजित कई प्रमुख कार्यक्रमों में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने के लिए पहुंचे हैं। राहुल गांधी यहां नागार्जुन साइंस कॉलेज मैदान में राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की शुरुआत करने आ रहे हैं। इस दौरान वे छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति और महात्मा गांधी के वर्धा आश्रम की तर्ज पर बन रहे सेवाग्राम का भूमिपूजन करेंगे।


राहुल गांधी के प्रवास को लेकर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। एयरपोर्ट से साइंस कॉलेज के बीच करीब 800 जवानों की ड्यूटी निर्धारित की गई है। दो आईजी सहित मातहत अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किया गया है। वहीं दौरा कार्यक्रम के लिए तीन विशेष बसों की व्यवस्था की गई है। एक बस में राहुल के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूरा मंत्रिमंडल साथ होगा
 

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने किया राहुल गांधी से 14 सवाल….

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने किया राहुल गांधी से 14 सवाल….

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने राहुल गांधी से सवाल करते कहा कि वह अपने चुनावी घोषण पत्र के संदर्भ में प्रदेश के मुख्यमंत्री से कुछ सवाल-जबाव करेंगे। इन तीन साल में ही 51 हजार करोड़ का कर्जा लेने वाले बाबा चार्वाक अनुयायी ने अर्थव्यवस्था को बेहाल कर दी है।

1.घर-घर शराब की होम डिलीवरी करने वालों को गंगाजल हाथ में लेकर कसम खाने वाले को बात याद दिला कर शराबबंदी के लिए क्या कहेंगे ?

2.सेंट्रल विस्टा का नाम लेकर नया रायपुर में भवनों का निर्माण कार्य बंद कर अब 77 एकड़ में सेवाग्राम के तर्ज में बनने वाले प्रोजेक्ट के लिए पैसा कहां से ला रहे हैं । जनता को बताने को कहेंगे।

3.प्रदेश में लगभग 20000 महिलाओं के परिवारों से रोजी-रोटी छीन कर रेडी टू ईट का कार्य अरबपति ठेकेदारों को कार्य देने मना करेंगे।

4.मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान का ढिंढोरा पीटने के लिए मना करेंगे क्योकि एनीमिक महिलाओं की संख्या 47% से बढ़कर 61% हो गई है। मार्च 2021 व जुलाई 2021 के मध्य 4% कुपोषण की दर बढ़ गयी है तथा प्रदेश कुपोषण के मामले में तीसरे स्थान पर है। जो शर्मनाक है।

5.दीर्घ, मध्यम कालीन ऋण को भी तथा जिन बैंकों ने किसानों का अल्पकालीन ऋण भी माफ नहीं किया है उन्हें वादा अनुसार माफ करवाने कहेंगे।

6.प्रदेश के युवा बेरोजगारों को जो 2500 सौ रुपये प्रतिमाह देने का वादा किया गया था।उसके हिसाब से 9000 करोड़ रुपया दिलवाने का वादा पूरा करवाएंगे।

7.प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत राज्य से पैसा नहीं देने के कारण 8 लाख लोगों के मकान हेतु केंद्र द्वारा जारी 6000 करोड़ से ज्यादा राशि वापस होने पर इन्हें कुछ नाराज़गी प्रकट करेंगे।

8.कांग्रेस सरकार बनने के बाद 3 वर्षों में 26 सौ से अधिक अपहरण, 65 सौ से अधिक नाबालिगों की गुमशुदगी , 7500 से अधिक दुराचार की घटनाएं और लगभग 100 गैंग रेप की घटनाओं के बारे में भी पूछताछ करेंगे क्या।

9.कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद करीब 500 से अधिक किसानों ने आत्महत्या व 1 जनवरी 2020 से अक्टूबर 2021 तक 230 किसानों ने आत्महत्या की है जिसमें 42% अनुसूचित जनजाति वर्ग के और 18% अनुसूचित जाति वर्ग के किसान हैं।क्या इस पूछताछ करेंगे व प्रत्येक किसान को 50 लाख मुआवजा देने का निर्देश देंगे।

10.प्रदेश में रेत में प्रति हाईवा, सीमेंट में प्रति बोरी, शराब में प्रति बोतल व कोयला में प्रति क्विंटल जो अवैध राशि वसूली की जा रही है दिल्ली नहीं जा रही है तो उससे वसूली करने से मना करेंगे ताकी इन माफियाओं से प्रदेश को छुटकारा मिल सके।

11.विधानसभा में घोषणा के बाद भी 30,000 पंप स्थाई कनेक्शन के लिए शेष है क्या किसानों को तत्काल स्थाई पंप कनेक्शन देने के लिए निर्देश देंगे।

12.घोषणा पत्र अनुसार हर ब्लॉक में फूड पार्क बनाने निर्देश देंगे क्या। जो आपका ड्रीम प्रोजेक्ट है।

13.बच्चों के सूखा राशन में कई अरबों के घोटाले पर भी जांच करवाने निर्देश देंगे क्या।

14. कांग्रेस विधायकों द्वारा मंत्रियों पर लगाए जा रहे लगातार आरोपों पर भी जांच करवाने के लिए कुछ कहेंगे क्या।
 

सांसद सुनील सोनी ने विधायक बृजमोहन अग्रवाल के साथ किया रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के कार्य योजनाओं का निरीक्षण

सांसद सुनील सोनी ने विधायक बृजमोहन अग्रवाल के साथ किया रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के कार्य योजनाओं का निरीक्षण

रायपुर, सांसद सुनील सोनी और रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने आज रायपुर स्मार्ट सिटी के एमडी अभिजीत सिंह के साथ स्मार्ट सिटी मिशन के तहत संचालित एवं प्रस्तावित कार्य योजनाओं का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। सांसद सोनी ने इस दौरान कहा कि योजनाओं का तय समय सीमा में क्रियान्वयन हो एवं व्यय की जाने वाली राशि के पूर्ण सदुपयोग से इसका लाभ जन सामान्य को पूरी तरह से मिले इसका हमेशा ध्यान रखा जाए। इस दौरान नगर निगम की नेता प्रतिपक्ष श्रीमती मीनल चौबे, रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के अतिरिक्त प्रबंध संचालक चंद्रकांत वर्मा, पार्षद मृत्युंजय दुबे, श्रीमती सीमा कंदोई, श्रीमती सरिता वर्मा भी साथ थे।
सांसद सोनी ने विधायक अग्रवाल के साथ नगर पालिक निगम के जोन-4 स्मार्ट रोड एवं रोटरी, सप्रे स्कूल के समीप सड़क निर्माण कार्य, बूढ़ातालाब कायाकल्प योजना अंतर्गत संचालित फेस-2 कार्य एवं महाराजबंध सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण कर अधिकारियों को अपने सुझाव दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जोन-4 स्मार्ट सड़क में बन रहे फुटपाथ का निर्माण कार्य पार्किंग सुविधा को ध्यान में रखकर पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया है। आवागमन को सुगम व सुरक्षित बनाने प्रस्तावित रोटरी स्थल का भी इस दौरान उन्होंने निरीक्षण किया और जनसुविधा के अनुरूप सर्वेक्षण कर इस पर निर्णय लिए जाने के लिए कहा। उन्होंने निर्माण एजेंसियों से भी कहा है कि योजनाओं का प्रारूप इस तरह से तैयार किया जाना चाहिए कि तैयार की गई अधोसंरचना में बदलाव की आवश्यकता न रहे।
बूढ़ातालाब में संचालित द्वितीय चरण की कार्ययोजना का भी उन्होंने निरीक्षण किया एवं यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि छात्राओं एवं जनसामान्य को इस मार्ग से भी आने-जाने की सुविधा मिलती रहे। महाराजबंध तालाब सौदर्यीकरण कार्य के निरीक्षण के दौरान अवैध अतिक्रमण को हटाने एवं प्रस्तावित वेंडिग जोन की स्थापना उपयुक्त स्थल का चिन्हांकन कर सुनिश्चित करने निर्देशित किया है। निरीक्षण के दौरान रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के मैनेजर सिविल राकेश गुप्ता, एस.पी. साहू, मैनेजर इलेक्ट्रिकल कमलेश वर्मा, डिप्टी मैनेजर सिविल राजेश राठौर, डिप्टी मैनेजर इलेक्ट्रिकल संदीप शर्मा, असिस्टेंट मैनेजर सिविल श्रीमती अर्जिता दीवान, अंकुर अग्रवाल सहित आर्किटेक्ट और कार्य एजेंसी के प्रमुख भी उपस्थित थे।

 

प्रदेश की जनता से किये वादे नहीं किये पूरा , बीजेपी महिला मोर्चा ने किया एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

प्रदेश की जनता से किये वादे नहीं किये पूरा , बीजेपी महिला मोर्चा ने किया एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

दंतेवाड़ा : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा उत्तराखण्ड में चुनावी घोषणा कर कांग्रेस की सरकार बनने पर 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने और छत्तीसगढ़ की जनता को किये वादों को पूरा नहीं करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा दंतेवाड़ा द्वारा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत के निर्देशानुसार आज एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया।

भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष ओजस्वी मंडावी ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ की जनता को 500 रुपए में गैस सिलेंडर दे। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष चैतराम अटामी ने कहा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाथ में गंगाजल लेकर कसम खाकर छत्तीसगढ़ की जनता से जो वायदा किये थे वो पूरा करें। जिस प्रकार छत्तीसगढ़ की जनता को अपने झूठे चुनावी घोषणाओं में फंसाकर सरकार बनाई है सोचते है उत्तराखंड की जनता को भी ठग कर सरकार बना लेंगे।

भाजपा जिला महामंत्री धीरेन्द्र प्रताप ने कहा कि मुख्यमंत्री उत्तरप्रदेश, गोवा, उत्तराखंड जाकर वहां के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को झूठ बोलने की ट्रेनिंग दे रहे है कि कैसे झूठ बोलकर सरकार बनाई जाती है। इस दौरान संतोष गुप्ता, उपाध्यक्ष मुकेश शर्मा, सुनीता भास्कर, जिला पंचायत सदस्य रामु नेताम, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष कुणाल ठाकुर, नगर पालिका अध्यक्ष पायल गुप्ता, महामंत्री महिला मोर्चा, ममता गुप्ता, लता मरकाम, दंतेश्वरी सोरी, सुमन ठाकुर, शशि यादव, लक्ष्मी यादव, संतोष राव समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।
 

ध्वजारोहण करने पहुंचे मंत्री ने उल्टा फहरा दिया तिरंगा, सैल्यूट भी किया, भाजपा ने की इस्तीफे की मांग

ध्वजारोहण करने पहुंचे मंत्री ने उल्टा फहरा दिया तिरंगा, सैल्यूट भी किया, भाजपा ने की इस्तीफे की मांग

केरल सरकार में मंत्री अहमद देवरकोविल ने गणतंत्र दिवस के मौके पर उल्टा राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। अहमद देवरकोविल ने पहले तो झंडा उल्टा फहराया और फिर उसे सैल्यूट भी किया। जैसे ही मामला सामने आया विपक्षी पार्टी बीजेपी ने तिरंगे के प्रति अनादर दिखाने को लेकर उनके इस्तीफे की मांग कर दी है।
बुधवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्य के मंत्री अहमद देवरकोविल कसारगोड म्यूनिसिपल स्टेडियम में झंडा फहराया। दिलचस्प बात यह है कि इस मौके पर मौजूद मंत्री, जनप्रतिनिधियों, पुलिस अधिकारियों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों सहित किसी ने भी इस चूक पर ध्यान नहीं दिया।
झंडा फहराने के बाद मंत्री ने उसे सलामी दी और अपने भाषण के साथ आगे बढ़े। इस बीच कार्यक्रम को कवर करने पहुंचे कुछ मीडियाकर्मियों ने झंडा उल्टा फहराए जाने की ओर इशारा किया। मंत्री को भी अपनी गलती का एहसास हो गया और वो फौरन मंच से वापस आए तिरंगे को नीचे उतारा और फिर सही करके दोबारा से फहराया।
देखते ही देखते मामला तुल पकड़ लिया और बीजेपी के राज्य प्रमुख के सुरेंद्रन ने देवरकोविल के तत्काल इस्तीफे की मांग की और उनके ऊपर औऱ राष्ट्रय ध्वज का अनादर करने वाले संबंधित अधिकारियों के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज किया जाए। सुरेंद्रन ने कहा 'यह गंभीर चिंता का विषय है कि तिरंगे को उल्टा फहराने के बाद मंत्री ने भी सलामी दी। यह हास्यास्पद है कि इतनी गंभीर गलती के बावजूद न तो मंत्री को और न ही अधिकारियों को गलती का अहसास हुआ।'

 

सियासत के सफर में जीत के लिए जोर लगा रहे राजनैतिक दल

सियासत के सफर में जीत के लिए जोर लगा रहे राजनैतिक दल

महोबा : की सियासत के इस सफर में जीत हासिल के लिए सभी राजनैतिक दल जोरआजमाइश कर रहे है। वर्तमान में दोनों सीटों पर भाजपा का कब्जा है और असल तस्वीर क्या होगी इसका ऐलान 10 मार्ग के बाद होगा और फैसले का सभी इंतजार है। विधानसभा चुनाव में फिलहाल महोबा की सीट कांग्रेस का गढ़ रही है। लेकिन कांग्रेस पार्टी का वर्ष 2017 तक विधायक नहीं बन सका है।

हालांकि वर्ष 96 के बाद से सपा, बसपा व भाजपा का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा है, अब 2022 के विधानसभा चुनाव में किस दल का विधायक बनेगा यह तो आने वाला समय बतायेगा लेकिन राजनैतिक जानकारों की माने तो उनका कहना है कि वर्ष 2022 में होने वाला विधानसभा चुनाव सभी प्रमुख दलों के लिये आसान नही होगा, जीत पाने के लिये सभी दलों के नेता ऐड़ी से चोटी का जोर लगा रहे है। भाजपा ने महोबा से राकेश गोस्वामी व चरखारी से ब्रजभूषण राजपूत को प्रत्याशी बनाया है। दोनों ही वर्तमान विधायक है। कांग्रेस ने सागर सिंह व जन अधिकार पार्टी ने कुलदीप कुशवाहा पर महोबा से विश्वास जताया है।

जिले की दोनों विधानसभा सीटों में तीसरे चरण में मतदान 20 फरवरी को होना है तो अब प्रमुख दलों के नेता प्रत्याशियों की सूची किसी भी समय जारी कर सकते है। विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो गयी है संभावित दावेदार भले टिकट के लिये जुगत में लगे हो लेकिन उनके समर्थक अपने नेता का माहौल बनाने के लिये क्षेत्र का भ्रमण लगातार जारी किये हुये है। जनता से मुलाकात करते हुये उनसे संवाद भी किया जा रहा है और अपने पाले में लाने के लिये पूरा जोर लगाया जा रहा है। विधानसभा चुनाव 1957 से प्रारम्भ किये गये थे और 2017 तक सदर विधानसभा सीट पर निर्वाचित हुये।


इनसेट
कब कौन चुनाव जीतकर बना विधायक
महोबा। सदर विधानसभा की बात करें तो वर्ष 1957 में कांग्रेस के बृजगोपाल चुनाव जीते थे, और 1962 में प्रजा सोशलिस्ट पार्टी के मदनपाल चुनाव जीते थे, वर्ष 1967 में कांग्रेस से मोहन लाल चुनाव जीते थे, वर्ष 1974 में कांग्रेस के चन्द्र नारायण सिंह चुनाव जीते थे, वर्ष 1977 में जनता पार्टी के उदितनारायण चुनाव जीते थे, वर्ष 1980 के चुनाव में निर्दलीय बाबू लाल तिवारी चुनाव जीते थे, वर्ष 1985 में कांग्रेस के टिकट से बाबू लाल तिवारी चुनाव जीते थे, वर्ष 1989 में बाबू लाल तिवारी पुन: चुनाव जीतकर विधायक बने थे, वर्ष 1991 में भाजपा से छोटे लाल मिश्रा चुनाव जीते थे, वर्ष 1996 में जनता दल से अरिमर्दन सिंह चुनाव जीते थे, वर्ष 2002 में सपा से सिद्धगोपाल साहू चुनाव जीते थे, वर्ष 2007 में बसपा से राकेश गोस्वामी चुनाव जीते थे, वर्ष 2012 में बसपा से राजनारायण बुधौलिया चुनाव जीते थे, वर्ष 2017 में भाजपा से राकेश गोस्वामी चुनाव जीते थे।


अब 2022 के चुनाव में किस दल का विधायक बनेगा यह तो आने वाला समय बतायेगा वर्ष 2022 के चुनाव में सदर विधानसभा से अपना-अपना प्रत्याशी जिताने के लिये भाजपा, सपा, बसपा व कांग्रेस ऐड़ी से चोटी का जोर लगा रही है। अब जीत का सेहरा किस दल के नेता के सिर बंधेगा यह तो 10 मार्च के बाद ही पता चलेगा।
 

रायपुर : स्टेशन चौक में नेताजी सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जन्मदिन मनाया गया

रायपुर : स्टेशन चौक में नेताजी सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जन्मदिन मनाया गया

रायपुर | आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 125 जन्म दिवस के अवसर पर विभिन्न सामाजिक -राजनीतिक संगठनों द्वारा स्टेशन चौक स्थित नेताजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जन्मदिन मनाया गया।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा जिला मीडिया प्रभारी राजकुमार राठी ने कहा कि देश को आजाद कराने में नेताजी सुभाषचंद्र बोस की महत्वपूर्ण भूमिका रही है, उन्होंने "तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा का नारा" देकर देश के युवाओं में जोश भरने का काम किया है एवं आजाद हिंद फौज की स्थापना कर अंग्रेजों के हौसलों को पस्त कर दिया जिससे आजाद भारत की नींव रखी गई।

कार्यक्रम को भारत केसरी बॉडीबिल्डर दिनेश मिश्रा,भाजपा के वरिष्ठ नेता टीएस राव,छत्तीसगढ़ युवा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सोनू शर्मा,हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष कमल पांडे ,वार्ड के पूर्व पार्षद सुभाष अग्रवाल,राजकुमार विश्वकर्मा,केके तिवारी,महेंद्र खोडियार ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से भाजपा नेता अनीता महानंद, गुड्डा स्वर्णकार, श्रीमती निशा स्वर्णकार, असलम खान, संदीप जंघेल, हरीश रामटेके, अंकित शर्मा, ओमप्रकाश सिंह ठाकुर उपस्थित थे |
बड़ी खबर : देश के उपराष्ट्रपति हुए कोरोना संक्रमित, ट्विट कर की ये अपील

बड़ी खबर : देश के उपराष्ट्रपति हुए कोरोना संक्रमित, ट्विट कर की ये अपील

नई दिल्ली | देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्होंने खुद को एक हफ्ते के लिए आइसोलेट करने का फैसला किया है. उप राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से उनके संक्रमण की जानकारी साझा की गई है.

उप राष्ट्रपति के ट्विटर अकाउंट से शाम करीब पौने पांच बजे दो ट्वीट किए गए. लिखा गया, "उपराष्ट्रपति श्री एम वेंकैया नायडू आज कोविड टेस्ट रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए. वे आजकल हैदराबाद में हैं. कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उन्होंने स्वयं को एक सप्ताह के लिए अलग आइसोलेट रखने का निर्णय किया है."

अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा गया, "उपराष्ट्रपति ने आग्रह किया है कि विगत दिनों में जो भी लोग उनके संपर्क में आए थे, वे भी स्वयं को अलग रखें और अपनी जांच करवाएं."

गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होना मुश्किल
26 जनवरी को दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह होना है, लेकिन उससे ऐन पहले उपराष्ट्रपति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. ऐसे में अब माना जा रहा है कि वो इस साल समारोह में शामिल नहीं सकेंगे. दरअसल उपराष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात को साफ साफ लिखा गया है कि वेंकैया नायडू ने खुद को एक हफ्ते के लिए आइसोलेट करने का फैसला किया है.