छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
भारतीय जनता पार्टी ने जारी की बागियों के निलंबन की सूची, देखे सूची....

भारतीय जनता पार्टी ने जारी की बागियों के निलंबन की सूची, देखे सूची....

आज प्रदेश संगठन मंत्री पवन साय की अनुशंसा एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय और जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुन्दरनी की सहमति से भाजपा ने बागि प्रत्याशी एवं चुनाव में उनके समर्थन में कार्य कर रहे बागियों की सूची जारी की 16 नामो की सूची में सभी पर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ने अथवा चुनाव प्रचार करने का आरोप है यह पार्टी के अनुशासन के खिलाफ है और अनुशासन हीनता के कारण वार्ड क्रमांक 13 से 40 तक के 15 बागी प्रत्याशी जिनके नाम है शंकर साहू , लोकेश साहू , शरद कुमार साहू , दीपक साहू , नीरज विश्वकर्मा, सनीता वर्मा , महावती साहू , पीताम्बर जांगड़े , राकेश सिन्हा , द्रोपती वर्मा , अनुराग ठाकुर , जगमोहन वर्मा , मुकेश चंद्रवंशी , विनोद निषाद एवं मनीष विश्वकर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया गया । 

 

देखे सूची

CG NEWS :  भाजपा को वोट देकर तोड़े भुपेश बघेल का अहंकार-रमन सिंह..

CG NEWS : भाजपा को वोट देकर तोड़े भुपेश बघेल का अहंकार-रमन सिंह..

भिलाई : चरोदा नगर निगम चुनाव में प्रचार करने पहुंचे राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने आज देवबलोदा में भुपेश सरकार के खिलाफ हुंकार भरी। उन्होंने कहा कि बीते 3 साल में भुपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ को बर्बादी के कगार पर ला खड़ा किया है। छत्तीसगढ़ियों के सपनों को चकनाचूर कर उनकी पूरी सरकार लूट का धंधा कर रही है। सरकार के ही संरक्षण में रेत,कोयला,शराब माफियाओं का आतंक सिर चढ़कर बोल रहा है। कौड़ी का नया विकासकार्य इस सरकार ने नही किया है बल्कि जो विकास के काम भाजपा सरकार के दौरान स्वीकृत थे उनकी भी राशि कमीशनखोरी की मंशा से शासन ने वापस बुला ली है।


ऐसे में भिलाई3-चरोदा निगम का यह चुनाव जनता के पास एक अच्छा मौका है भुपेश बघेल के अहंकार को तोड़ने का। यहा की जनता कमल फूल में वोट देकर भाजपा के सभी पार्षद प्रत्याशियों को जिताकर कांग्रेस सरकार को करंट दे और सबक सिखाये।
देवबलोदा के बाजार चौक में आयोजित इस चुनावी सभा मे छत्तीसगढ़ भाजपा के सह प्रभारी नितिन नबीन,पूर्व मंत्री विधायक बृजमोहन अग्रवाल,दुर्ग सांसद विजय बघेल,भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा


सहित भिलाई3-चरोदा निगम क्षेत्र में चुनाव लड़ रहे पार्षद प्रत्यासी मंचासीन थे।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में डॉ. रमन सिंह ने कहा कि भुपेश सरकार ने कहा कि आज भुपेश सरकार बने 3 साल हो गए इस क्षेत्र में कोई नया सड़क स्कूल,कॉलज, नया काम नही हुआ है। विधानसभा में उनसे कोई सवाल पूछे तो नरवा, गरवा, घुरवा, बारी कहकर बातों को घुमा देते है। जबकि उनकी ये योजनाएं भी आज पूरी तरह फैल हो गई है।गौठान धराशाई हो गए है। पानी चारा,भूसा के नाम पर वे लूट का धंधा चला रहे है । रेत शराब,कोयला में पेट नही भरा तो रेडी टू ईट का काम भी महिलाओं के हाथों से छीन लिया और हरियाणा के शराब ठेकेदार को देने की तैयारी कर ली है। उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि महिलाओं से कमीशन उन्हें कमीशन नही मिल रहा था और अब वे 500 करोड़ के ठेके में 50 करोड़ कमीशन वे लेंगे। उन्होंने रोजगार जिक्र करते हुए कहा कि रोजगार के नाम पर युवाओं को घर घर शराब पहुंचाने का रोजगार दिया है।
रमन सिंह ने कहा कि पिछले 15 साल में हमने जो बोला वो कर के दिखाया है। देवबलोदा क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा सरकार के दौरान 125 करोड़ आया था।तालाब सौन्द्रीयकरण के लिए भी राशि स्वीकृत थी। परंतु भुपेश सरकार ने राशि वापस ले ली।
उन्होंने कहा कि भुपेश सरकार ने यहा गाँव-गाँव गली में शराब की नदी बहा रहे है। आज राज्य अपराध का गढ़ बन गया है।


छत्तीसगढ़ भाजपा सहप्रभारी नितिन नबीन ने कहा कि
भुपेश बघेल को कुर्स बचाओ मंत्री कहना उचित होगा। क्योंकि उनकी पूरी ताकत अपनी कुर्सी बचाने में लगा रहे है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सिंर्फ झूठ परोसते है झूठ बोलते है और जनता को गुमराह करते है। दूसरी तरफ केंद्र की भजपाई नेतृत्व वाली मोदी सरकार ने 80 करोड़ गरीबों के घर राशन घर राशन पहुचाया तो भुपेश सरकार ने प्रधानमंत्री आवास की राशि लौटाकर 8 लाख परिवारों का आशियाना छीना है। जहा भुपेश सरकार मेवा खा रही है मोदी सरकार सेवा करने में जुटी है।


नितिन नबीन ने कहा कि राज्य की जनता की गाढ़ी कमाई को लूटकर असम,यूपी में पैसा भेजा जा रहा है।कांग्रेस का खजाना भरा जा रहा है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि भाजपा प्रत्याशियों को जिताये। भाजपा का कार्यकर्ता आपका साथी सेवक बनकर काम करेगा।

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा ऐसा कोई सगा नही जिसे भुपेश बघेल ने ठगा नही। मैं पिछले 15 दिनों से भिलाई 3-चरोदा की जनता से रूबरू हो रहा हूँ। जनता भुपेश बघेल को करारा जवाब देने आतुर है।वो यही के नागरिक है पर यहा के विकास पर सबसे बड़े रोड़ा वो ही बने हूए है। यहा दिया तले अंधेरा है। मुख्यमंत्री का यह गृह क्षेत्र है पर विकास ढेले का नही।
बृजमोहन ने कहा कि आज कांग्रेसियों का एक नया काम काम है शराब, और गांजा बेचना। हर तरह के अवैध कामों में कांग्रेस के लोगों की सीधी भूमिका नज़र आ रही है।
उन्होंने कहा कि 10 लाख बेरोजगारों को वादे अनुरूप भुपेश सरकार ने नौकरी नही दी। आज किसानों को पम्प के कनेक्शन नही मिल रहा,बीज खाद नही मिल रहा,बोरा नही मिल रहा। 18 लाख मकान का काम रुका पड़ा है। केंद्र द्वारा गरीबों के आवास बनाने दिये गए 12 हज़ार करोड़ भुपेश बघेल ने वापस भेज दिया।


ऐसे घर छीनने वाले को सबक सिखाना है। घर घर में नदी का पानी पहुंचना चाहिए।
दुर्ग सांसद विजय बघेल ने जनता से जुड़ते हुये कहा कि सन 2000 में चुनाव लड़ा आपके आशीर्वाद से पालिका की पहली चाबी मुझे मिली थी।भुपेश बघेल मंत्री थे पूरा जोर लगा दिया था पर जनता ने मुझे चुना था। उनके प्रत्याशी की जमानत जप्त हो गई थी।
उन्होंने कहा कि भुपेश सरकार हिंदुस्तान की पहली सरकार है जो किसानों के कर्ज में डूबी है। 4 क़िस्त में पैसे देने की बात कर पांच किस्तों में दे रही है। पिछले साल का मिला भी नही है। उन्होंने कहा भुपेश बघेल मेरे कका है पर निःसंकोच कहता हूं कि जनता को उन्होंने खूब ठगा है। जनभावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है।


इस अवसर पर अपैक्स बैंक के पूर्व अध्यक्ष अशोक बजाज,डॉ. विशाल चंद्राकर, कैलाश शर्मा,सांवला राम डाहरे,निर्मल सिन्हा, इंजन चंद्राकर,महापौर चंद्रकांता मांडले, मोहन एंटी,रामकृष्ण धीवर,राकेश पांडे,बिंदु माहेश्वरी,स्वप्निल मिश्रा, संतोष अग्रवाल, ललित यादव कमल तांडी,नंदनी जांगड़े,पार्थव बाग गीता यादव,गायत्री यादव आदि उपस्थित थे।


(देवेंद्र गुप्ता-मीडिया प्रभारी भारतीय जनता पार्टी भिलाई-3 चरोदा नगर निगम चुनाव)
 

राजधानी से अमित शर्मा को मिली NSUI में बड़ी जिम्मेदारी, बनाये गए प्रदेश उपाध्यक्ष

राजधानी से अमित शर्मा को मिली NSUI में बड़ी जिम्मेदारी, बनाये गए प्रदेश उपाध्यक्ष

रायपुर, लगातार दो महीने से भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) में प्रदेश स्तरीय संगठन विस्तार की चर्चा देखने को मिल रही थी , जिसके बाद आज दोपहर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नीरज कुंदन के निर्देशानुसार प्रदेश प्रभारी श्री विशाल चौधरी एवम NSUI प्रदेश अध्य्क्ष श्री नीरज पांडे जी द्वारा नियुक्ति पत्र जारी कर अमित शर्मा को प्रदेश उपाध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया है.

बता दें की अमित शर्मा राजधानी के जिलाध्यक्ष पद पर मजबूती कार्य करते आये हैं और जिसकी सराहना शीर्ष नेतृत्व से ले कर प्रदेश नेतृत्व ने भी की है. लगातार 7 वर्षों के मजबूत कार्यकाल के बाद जब पुनः प्रदेश में संगठन विस्तार की बारी आयी तो अमित शर्मा का नाम प्रमुखता से जाना जाता था, परन्तु शीर्ष नेतृत्व द्वारा नीरज पांडेय को NSUI की कमान सौंपी गयी जिसके बाद आज 2 महीनो बाद प्रदेश उपाध्यक्ष की कमान अमित शर्मा  को संगठन द्वारा सौंपा गया है. 

BIG NEWS : 44 लाख रुपये की बोली पर चुन लिया गया सरपंच, पढ़िये पूरी खबर...

BIG NEWS : 44 लाख रुपये की बोली पर चुन लिया गया सरपंच, पढ़िये पूरी खबर...

अशोकनगर : लोकतंत्र में यूं तो सर्वसम्मति सबसे आदर्श स्थिति मानी जाती है, लेकिन आमसहमति नहीं होने पर मतदान अंतिम विकल्प होता है। प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए अभी नामांकन प्रक्रिया का पहला चरण शुरु ही हुआ है और जिले की भटौली ग्राम पंचायत ने अपना सरपंच भी चुन लिया। ग्रामीणों ने एकमत होकर सरपंच चुनने की आदर्श स्थिति की राह चुनी पर इसके लिए परिपक्वता नहीं सामर्थ का तरीका अपनाया। गांव के राधा-कृष्ण मंदिर पर ग्रामीणों की बैठक हुई, जिसमें सरपंचपद के लिए मंदिर के जीर्णोद्धार और गांव के विकास के नाम पर चार लोगों ने बोली लगानी शुरु की। अंतिम बोली सौभाग सिंह यादव ने 44 लाख रुपये की लगाई, जिसके बाद उन्हें सभी ने निर्विरोध सरपंच मान लिया। तय हुआ कि कोई भी इनके सामने चुनाव नहीं लड़ेगा।

गौरतलब है कि वर्ष 2009 के चुनाव में भी गांव के नर्मदा प्रसाद पाँच लाख रुपये की बोली लगाकर निर्विरोध सरपंच चुने जा चुके हैं। भटौली पंचायत चंदेरी ब्लाक के अंतर्गत आती है। निर्वाचन आयोग की अधिसूचना के तहत यहां तीसरे चरण में मतदान होगा। गत दिवस ग्राम पंचायत के रहवासियों ने मंदिर पर सुबह 11 बजे बैठक की। इसमें सरपंच पद के लिए दावेदारी कर रहे उम्मीदवारों को बुलाया गया तथा बोली में हिस्सा लेने वाले को पांचहजार रुपये पहले जमा करने होंगे। चार लोगों ने हिस्सा लिया। पहली बोली 21 लाख रुपये से शुरु हुई, जो 43 लाखरुपये तक पहुंच गई। आखिर में सौभाग सिंह यादव ने 44 लाख रुपये की बोली लगा दी। दोपहर एक बजे बोली लगाने का समय समाप्त हो गया और सभी ने तय किया कि सौभाग सिंह को निर्विरोध सरपंच निर्वाचित किया जाएगा। ग्रामीणों ने तय किया कि अगर सौभाग सिंह बुधवार शाम तक राशि जमा नहीं कराते हैं तो उनके निकटम प्रतिद्वंद्वी द्वारा लगाई गई बोली को मान्य किया जाएगा। ग्रामीणों के मुताबिक बोली की राशि मंदिर समिति को सौंपी जाएगी, जिसका उपयोग गांव के विकास और मंदिर के जीर्र्णोद्धार के लिए किया जाएगा।  

मुख्यमंत्री बघेल ने देश में महंगाई को लेकर किया आलोचनात्मक ट्वीट , जाने क्या कहा

मुख्यमंत्री बघेल ने देश में महंगाई को लेकर किया आलोचनात्मक ट्वीट , जाने क्या कहा

रायपुर : महंगाई को लेकर केंद्र की आलोचना होना कोई नई बात नहीं है। पिछले दिनों पेट्रोल - डीजल एवं अन्य उत्पादों की कीमतों में वृद्धि को लेकर विरोध हुए। जयपुर में कांग्रेस ने महारैली का आयोजन किया। इस बार मुख्यमंत्री बघेल ने मोदी सरकार की आलोचना ट्वीट कर की है। दरअसल नवंबर में देश में थोक महंगाई के रिपोर्ट सामने आने पर मोदी सरकार को तगड़ा झटका लगा है।

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर हमला बोला है। उन्होंने लिखा कि जो तीस साल में नहीं हुआ वह केंद्र की भाजपा सरकार ने करके दिखा दिया। जनता सब देख समझ रही है। मोदी है तो मुमकिन है। बता दें कि थोक महंगाई (डब्लूपीआई इंडेक्स) के मोर्चे पर सरकार को झटका लगा है। नवंबर में थोक महंगाई 14.23 प्रतिशत पर पहुंच गई है। इससे पहले अक्टूबर महीने में ये 12.54 प्रतिशत पर थी। सितंबर में यह 10.6% थी। इससे पहले सोमवार को कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स (CPI) आधारित रिटेल महंगाई के आंकड़े जारी किए गए थे। ये नवंबर में बढ़कर 4.91% हो गई। अक्टूबर में यह 4.48% दर्ज की गई थी।

 

धर्मसंकट में पक्ष - विपक्ष , विधानसभा देखें या निकाय चुनाव, जाने आज के विषय ...

धर्मसंकट में पक्ष - विपक्ष , विधानसभा देखें या निकाय चुनाव, जाने आज के विषय ...

रायपुर : विधानसभा शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन बुधवार को कवर्धा हिंसा पर जोरदार हंगामा होने के संकेत हैं। आसार इस बात के भी है कि अनुपूरक और पांच विधेयकों को पारित करने के बाद सत्र स्थगित कर दिया जाए।

ज्ञातव्य है कि मंगलवार को सदन में पीएम आवास पर विपक्ष ने इतना हंगामा किया कि स्पीकर ने दिन भर की कार्रवाई स्थगित कर दी। सवा घंटे बाद ही सदन की कार्रवाई स्थगित हो गई और उसके बाद लगभग सारे मंत्री, विधायक चुनाव नगरीय निकाय चुनाव प्रचार में रवाना हो गए।

बुधवार को भी कुछ ऐसा ही होने के अंदेशा है। प्रश्नकाल में चिटफंड और धान पर तीन सवाल हैं। धान पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का प्रश्न है। धान पर हंगामे में प्रश्नकाल निकलेगा और इसके बाद फिर कवर्धा विवाद।

ज्ञातव्य है, नगरीय निकाय चुनाव के लिए 20 दिसंबर को मतदान है। 24 घंटे पहले प्रचार-प्रसार समाप्त हो जाएगा। अर्थात 18 दिसंबर की शाम के बाद प्रचार बंद। कुछ नगर निगम दोनों पक्षों के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बना हुआ है।

ऐसे में, दोनों पक्ष-विपक्ष दोनों के लिए धर्मसंकट की स्थिति है। जिस निकाय के प्रभार मिला है, उसे देखें या फिर विधानसभा। आज जैसे ही स्पीकर ने कार्यवाई खतम करने का ऐलान किया, मंत्री और विधायक अपने प्रभार वाले इलाकों के लिए रवाना हो गए।
 

कांग्रेस के घोषणा पत्र के जवाब में भाजपा ने जारी किया आरोप पत्र

कांग्रेस के घोषणा पत्र के जवाब में भाजपा ने जारी किया आरोप पत्र

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस के जारी घोषणा पत्र के जवाब में अपना आरोप पत्र जारी किया है। भाजपा के नगरीय निकाय चुनाव प्रभारी अमर अग्रवाल, भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत, भाजपा प्रदेश मंत्री द्वय विजय शर्मा, ओपी चौधरी ने पत्रकारवार्ता में अपना आरोप पत्र जारी किया।

पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि 2-3 दिन पहले कांग्रेस ने निकाय चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया हैं। 2018 विधानसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस ने जनघोषणा जारी किए थे। उसके बाद 2019 कि नगरीय निकाय चुनाव के दौरान भी घोषणा पत्र जारी किए थे। ये तीनों घोषणा पत्र झूठ का पुलिंदा है। कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। कांग्रेस सरकार में 3 साल में अब तक जनता के लिए कोई काम नही हुआ है।

वही ऑनलाइन मकान नक्शा पास को लेकर भाजपा ने गड़बड़ी का आरोप लगाया है। पूर्वर्ती सरकार की योजनाओं के अलावा कोई नई योजना अब तक लागू नही हुई है। उन्होंने कहा कि निकायों को तीन-तीन महीने से तनख्वा नही दे पा रही है, डेढ़ सौ करोड़ का बिजली बिल अब तक निकायों के भुगतान नही हो पाया है। सभी निकायों में भूमाफियाओं का बोलबाला है।

अमर अग्रवाल ने आगे कहा कि, कांग्रेस को बताना चाहिए कि पहले के घोषणा पत्र में क्या-क्या वादे पूरे किए है। जब भजपा की सरकार थी, 5 साल पहले प्रदेश के नगरीय निकाय में राजस्व रिकार्ड के नक्शे ऑनलाइन हो चुकी है। उन्होंने कहा पिछले 3 साल में कांग्रेस सरकार ने स्वच्छता के लिए क्या किया? जो भाजपा शासन काल में जो काम हुए थे, उसी को विज्ञापनों में बता रहें हैं। जितनी योजनाएं चल रही हैं, जैसे राशनकार्ड, आवासीय पट्टा, जमीनों को फ्री होल्ड करना, स्लम स्वास्थ्य योजना, नल जल योजना शामिल हैं।
 

डॉ चरणदास महंत को मुख्यमंत्री और अन्य विपक्षी नेताओ ने दी बधाई , देखे तस्वीर ...

डॉ चरणदास महंत को मुख्यमंत्री और अन्य विपक्षी नेताओ ने दी बधाई , देखे तस्वीर ...

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत से उनके कक्ष में मुलाकात कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। इस दौरान मुख्यमंत्री बघेल के साथ बधाई देने नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू व भाजप विधायक अजय चंद्राकर भी पहुंचे।  


बिरगांव सीट पाने कांग्रेस कर रही जी तोड़ प्रयास ,102 प्रचारको की सूची जारी, जाने विस्तार से

बिरगांव सीट पाने कांग्रेस कर रही जी तोड़ प्रयास ,102 प्रचारको की सूची जारी, जाने विस्तार से

रायपुर: नगरीय निकाय चुनाव नजदीक आ चुका है। दोनों मुख्य पार्टियां चुनाव जितने कोई कसर नही छोड़ रही है । राजधानी से लगे बीरगांव नगर निगम चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस ने 102 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। प्रचारकों में जिले के प्रभारी मंत्री रविंद्र चाैबे, मंत्री ताम्रध्वज साहू, डॉ. शिव डहरिया, सांसद छाया वर्मा सहित 11 विधायकों, पूर्व विधायकों के साथ प्रवक्ताओं और कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों को शामिल किया गया है।

राजीव भवन से कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री रवि घोष द्वारा जारी की गई प्रचार सूची में रायपुर और बिलासपुर के महापौर तथा निगम सभापति को भी शामिल किया है। राजधानी में रहने वाले विभिन्न निगम-मंडल के अध्यक्षों को भी यहां पर वार्डवार प्रचार में अपनी उपस्थिति देने कहा गया है। यहां पर 40 वार्डों में रायपुर नगर निगम के कांग्रेस पार्षदों को लगाया गया है। साथ ही संगठन की ओर से एनएसयूआई, युवा कांग्रेस और किसान कांग्रेस के अध्यक्ष को यहां पर प्रचार में जुटने कहा गया है। शहर के ब्लॉक अध्यक्ष भी यहां पर प्रचार के दौरान अपनी उपस्थिति देंगे। हर वार्ड में जातीय समीकरण को ध्यान में रखकर कांग्रेस प्रचार के लिए सभी लोगों को यहां पर झाेंक रही है।

बताया जाता है कि प्रभारी मंत्री के निगरानी में प्रचार अभियान चलाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि बीरगांव निगम में भाजपा का कब्जा रहा है। कांग्रेस अब इसे छीनने के प्रयास में कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती। प्रचारकों की जंबो सूची जारी होने के बाद सभी लोगों को तत्काल प्रचार के काम लगने का निर्देश दिया गया है। मंत्रियों की भी लगाई गई ड्यूटी प्रचारकों में मंत्री रविंद्र चौबे, मंत्री ताम्रध्वज साहू डॉ शिव डहरिया सहित 11 विधायकों, पूर्व विधायकों के साथ प्रवक्ता और कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों को शामिल किया गया है।

मंत्रियों की भी लगाई गई ड्यूटी

प्रचारकों में मंत्री रविंद्र चौबे, मंत्री ताम्रध्वज साहू डॉ शिव डहरिया सहित 11 विधायकों, पूर्व विधायकों के साथ प्रवक्ता और कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारियों को शामिल किया गया है।

जब हम गन्ने की बात करते हैं तो उनके मुंह से जिन्ना निकलता है : जे पी नड्डा

जब हम गन्ने की बात करते हैं तो उनके मुंह से जिन्ना निकलता है : जे पी नड्डा

उत्तरप्रदेश में सत्ता वापिस पाने की पुरजोर कोशिश जारी हा।  इस क्रम में रविवार को एटा में बूथ सम्मेलन कार्यक्रम रखा गया था। इसमे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज नेता शामिल हुए। 

सम्मेलन में जेपी नड्डा ने विपक्ष पर निशा साधा। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियां वोट बैंक के साथ जुड़ी हैं, जातिवाद के साथ काम कर रही हैं। कोई जिन्ना के नाम पर जीता है तो कोई परिवारवाद के नाम पर पार्टी खड़ी करता है लेकिन BJP सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास करने वाली पार्टी है।

उन्होंने कहा, "जब हम गन्ने की बात करते हैं तो उनके मुंह से जिन्ना निकलता है। मुझे और देश को उन लोगों से खतरा दिखता है जो कुर्सी और वोट के लिए लौह पुरुष सरदार पटेल जिन्होंने 567 राज्यों को एकत्र करके भारत देश बनाया, उनके मुंह से पटेल का नाम नहीं जिन्ना का जिन्न निकलता है।" 

 

राजधानी जयपुर में कांग्रेस कि महारैली , कई दिग्गज कांग्रेसी नेता हो रहे शामिल , जाने विस्तार से

राजधानी जयपुर में कांग्रेस कि महारैली , कई दिग्गज कांग्रेसी नेता हो रहे शामिल , जाने विस्तार से

राजस्थान की राजधानी जयपुर में रविवार को कांग्रेस ने महंगाई हटाओ रैली का आयोजन किया है। इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया-राहुल के अलावा अन्य बड़े कांग्रेसी नेता भी शामिल हों रहे हैं। कांग्रेस महंगाई के मुद्दे पर अपने कद्दावर नेताओं को एक मंच पर जमा कर केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला कर रही है। जयपुर के विद्यानगर स्टेडियम में कांग्रेस का विशाल मंच सजा है। चारों ओर सोनिया, राहुल समेत कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के पोस्टर लगे हैं और बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता जमा हुए हैं।

राजस्थान में सोनिया गांधी, प्रियंका और राहुल का स्वागत: गहलोत 

मैं राजस्थान की धरा पर पधार रहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी, राहुल गांधी जी तथा प्रियंका गांधी जी का स्वागत करता हूं। कांग्रेस पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं का भी मैं स्वागत करता हूं जो इस महत्वपूर्ण अवसर पर सहभागी बने हैं।

प्रियंका गाँधी ने कहा - - -

रैली को संबोधित करते हुए प्रियका गांधी ने कहा कि आप इस रैली में इसलिए आए हैं क्योंकि महंगाई की वजह से आपका जीना मुश्किल हो गया है। आप यहां इसलिए आए है क्योंकि रसोई का सिलेंडर 1000 का हो गया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पर्यटन में मस्त रहते हैं इसलिए किसानों के पास उन्हें जाने का वक्त नहीं मिला। प्रियंका ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार हजारों करोड़ रुपए विज्ञापन में खर्च कर रही है, लेकिन वही सरकार किसानों को खाद नहीं दिला पा रही। मैं ऐसे परिवारों से मिल कर आई हूं जिसके मुखिया ने खाद लेने के लिए लाइन में खड़े-खड़े दम तोड़ दिया।

दो लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावना

कांग्रेस की इस महारैली में दो लाख से अधिक लोगों के पहुंचने के दावे किए जा रहे हैं।  सुबह से ही कार्यकर्ताओं और समर्थकों के पहुंचने का दौर जारी है। राजधानी में इस रैली के लिए करीब 5000 वाहनों के पहुंचने की संभावना जताई गई है।

 

विधायक विकास भी राहुल-सोनिया के साथ जयपुर रवाना हुए , जाने क्या खास होने जा रहा ....

विधायक विकास भी राहुल-सोनिया के साथ जयपुर रवाना हुए , जाने क्या खास होने जा रहा ....

रायपुर/नई दिल्ली : महंगाई के खिलाफ शंखनाद में शामिल होने एआईसीसी राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ छत्तीसगढ़ के विधायक व संसदीय सचिव विकास उपाध्याय दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना हुए । इनके साथ कांग्रेस के अन्य पदाधिकारी भी शामिल हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ देश के प्रमुख 32 पदाधिकारी एक साथ जयपुर के लिए रवाना हुए हैं। 32 प्रमुख पदाधिकारियों में विकास उपाध्याय भी शामिल हैं। ज्ञातव्य है कि जयपुर में कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन है, जिसका शंखनाद राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में पदाधिकारी करेंगे।
 

मुख्यमंत्री बघेल और अन्य मंत्री देर रात जयपुर रवाना हुए , पढ़े पूरी खबर ...

मुख्यमंत्री बघेल और अन्य मंत्री देर रात जयपुर रवाना हुए , पढ़े पूरी खबर ...

रायपुर : मुख्यमंत्री बघेल शनिवार देर रात जयपुर के लिए रवाना हो गए। उनके साथ गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया भी रवाना हुए। दरअसल रविवार को कांग्रेस ने राजस्थान के जयपुर में महंगाई हटाओ रैली आयोजित की है, जिसमे मुख्यमंत्री बघेल भी शामिल होंगे।
वहीं, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम समेत संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी और दो हजार से ज्यादा कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता शनिवार की सुबह ही जयपुर पहुंच चुके हैं। महंगाई हटाओ रैली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।
बता दें कि महंगाई को लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ जन जागरण अभियान भी चला रही है। छत्तीसगढ़ में इस अभियान के तहत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत कई मंत्री विधायक और संगठन के पदाधिकारियों ने सैकड़ों किलोमीटर की पदयात्रा पूरी की है।

कांग्रेस का घोषणा पत्र झूठ के पुलिंदे की पुनरावृत्ति, काठ की हांडी बार बार नहीं चढ़ती : साय

कांग्रेस का घोषणा पत्र झूठ के पुलिंदे की पुनरावृत्ति, काठ की हांडी बार बार नहीं चढ़ती : साय

रायपुर । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष साय ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को झूठ के पुलिंदे की पुनरावृत्ति कहा हैं। उन्होंने कहा कि काठ की हांडी बार बार नहीं चढ़ती यह बात निकाय चुनाव के परिणाम और कांग्रेस की पराजय के साथ जूठे वादे कर जनता को छलने और ठगने का बार बार प्रयास करने वाले कांग्रेस के झूठे नेताओं को समझ आ जाएगा।

ये भी पढ़े: नगरीय निकाय चुनाव 2021 का कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी किया, दखे क्या कुछ है इस घोषणा पत्र में...

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा की कांग्रेस के नेताओं को झूठे वादों की पुनरावृत्ति करने से पूर्व आईना देख कर खुद से सवाल करना चाहिए था कि आधे से अधिक कार्यकाल पूर्ण कर चुकी कांग्रेस की सरकार अब तक क्यों पट्टा वितरण नहीं कर पायी? क्यों 24 घण्टे स्वच्छ जल का वादा अधूरा रह गया? क्यों मच्छर मुक्त शहर का वादा करने वाली कांग्रेस जनता को डेंगू के दंश से नहीं बचा पायी? क्यों भवन अनुज्ञा और नियमितीकरण के नाम पर लूट मची हैं? उन्होंने कहा कि झूठे वादों की पुनरावृत्ति करने वाली कांग्रेस को जनता के सामने स्पष्टिकरण देना चाहिए कि 3 वर्षों में विकास के नाम पर क्या किया और क्यों उन्हें चुनाव आते ही उन्हीं झूठे वादों की पुनरावृत्ति करनी पड़ रही है? इस बार संपत्तिकर आधा का वादा क्यों भूल गए क्या इरादा हैं स्पष्ठ करें? भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम को निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस के जारी झूठे वादों की पुनरावृत्ति वाले घोषणा पत्र के अंत में क्षमायाचना कर प्रदेश की जनता के बीच स्वयं जा कर बांटने और माफ़ी मांगने की सलाह दी हैं। 

रमन सरकार ने नान घोटाला किया, वैसे ही मोदी सरकार गैस सब्सिडी घोटाला कर रही है- धनंजय सिंह ठाकुर

रमन सरकार ने नान घोटाला किया, वैसे ही मोदी सरकार गैस सब्सिडी घोटाला कर रही है- धनंजय सिंह ठाकुर

रायपुर, रसोई गैस उपभोक्ताओं को महीनों से सब्सिडी नहीं मिलने पर कांग्रेस ने मोदी भाजपा की गैस सब्सिडी घोटाला करार देते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि जैसे रमन सरकार में 20 लाख फर्जी राशन कार्ड के जरिये 36 हजार करोड़ का नान घोटाला किया गया ठीक उसी तरह ही मोदी सरकार उज्जवला योजना एवं गैस सब्सिडी में हेराफेरी कर अरबो रू. का गैस सब्सिडी घोटाला कर रही है। कांग्रेस सरकार में रसोई गैस 410 रु में मिलते थे और उपभोक्ताओं को 250 रु तक गैस की सब्सिडी दी जाती थी। मोदी भाजपा की सरकार ने कांग्रेस सरकार के समय के रसोई गैस के दाम में बेतहासा वृद्धि कर 1000 रु प्रति घरेलू सिलेंडर आम जनता से वसूल रही है। किसी उपभोक्ता को 15 रू., किसी को 17 रू., किसी को 50 रू. गैस के सब्सिडी किसी-किसी माह में मिलती है। उपभोक्ताओं से उनकी सब्सिडी छीन ली और जिनको सब्सिडी मिलना था उसके सब्सिडी को भी डकार रही है। रसोई गैस उपभोक्ताओं को बीते कई माह से रसोई गैस की सब्सिडी नहीं मिली है। गैस उपभोक्ताओं को सब्सिडी कैसे मिलेगी पेट्रोलियम कंपनी गैस एजेंसी के जिम्मेदार अधिकारी जवाब नहीं दे पा रहे हैं।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी भाजपा की सरकार गरीब विरोधी है। पहले भावनात्मक रूप से अपील कर गैस उपभोक्ताओं के बिना सहमति, बिना उसके आर्थिक स्थिति का आकलन किए मोदी सरकार ने करोड़ों गैस उपभोक्ताओं के सब्सिडी में कटौती करने काम किया। फिर उज्जवला योजना के नाम से गरीबों को गैस कनेक्शन मुफ्त देने का ढिंढोरा पीटकर एक बड़े घोटाले को अंजाम दिया है। हालात यह हैं मोदी सरकार के मनमानी के चलते महंगी हुई रसोई गैस की रिफलिंग उज्जवला योजना के हितग्राही नहीं करा पा रहे और आम रसोई गैस उपभोक्ता भी रसोई गैस के बढ़ी महंगे दामों के चलते असहाय हो गए हैं। पेट्रोल-डीजल से लेकर खाद्य सामग्री तक दवाई स्टेशनरी जूता चप्पल खाने का तेल भी महंगा हो गया है।
 

नगरीय निकाय चुनाव 2021 का कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी किया, दखे क्या कुछ है इस घोषणा पत्र में...

नगरीय निकाय चुनाव 2021 का कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी किया, दखे क्या कुछ है इस घोषणा पत्र में...

रायपुर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, नगरीय निकाय चुनाव घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष एवं विधि मंत्री मोहम्मद अकबर, घोषणा पत्र समिति के सदस्यों मंत्री रविंद्र चौबे, मंत्री अमरजीत भगत, प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, पूर्व उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, प्रभारी महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला, प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने आज दिनांक 10 दिसम्बर 2021 को राजीव भवन कांग्रेस मुख्यालय में नगरीय निकाय चुनाव के लिये घोषणा पत्र जारी किया। इस अवसर पर अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष महेन्द्र छाबड़ा, महामंत्री अमरजीत चावला, रमेश वर्ल्यानी प्रवक्ता सुरेन्द्र वर्मा, वंदना राजपूत, नितिन भंसाली, अमित श्रीवास्तव, मणी वैष्णव, अजय गंगवानी उपस्थित थे।

कांग्रेस के जन घोषणा पत्र के प्रमुख बिंदु
1 सभी पात्र व्यक्तियों को आवासीय भूमि का पट्टा प्रदान किया जाएगा तथा पट्टाधारी व्यक्तियों के काबिज संलग्न अतिरिक्त भूमि का व्यवस्थापन किया जाएगा।
2 सभी नगरीय निकायों में भवन अनुज्ञा की ऑनलाइन स्वीकृति प्रदान की जाएगी।
3 शहर के घने बसाहट वाले क्षेत्रों में बसे बाजारों का युक्तियुक्त करण करते हुए शहर की बाहरी सीमाओं में बसाहट हेतु कार्य किया जाएगा।
4 भवन अनुज्ञा प्रक्रिया का सरलीकरण करने हेतु भूमि विकास नियम में संशोधन किया जाएगा।
5 01 दिसंबर 2021 तक हुए निर्माण कार्यो का नियमितीकरण किया जाएगा।
6 जमीन की कीमतों को अफोर्डेबल करने एवं व्यवस्थित शहरों के विकास हेतु शहरों में एफ.ए.आर. बढ़ाया जाएगा।
7 नगरीय निकायों की संपत्ति को ‘फ्री होल्ड’ करने की कारवाई की जाएगी।
8 पूर्व में दिए गए पट्टों का अधिपत्य के आधार पर व्यवस्थापन रियायती दरों पर किया जाएगा।
9 सभी लोगों को राशन कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा।
10 प्रत्येक शहर में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत मोबाइल मेडिकल यूनिट का विस्तार करते हुए घर पहुंच स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराया जाएगा।
11 श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना का विस्तार सभी निकायों में किया जाएगा।
12 सस्ती एवं उच्च गुणवत्ता की डायग्नोस्टिक एवं पैथोलॉजी सेवा हेतु सिटी डायग्नोस्टिक सेंटर प्रारंभ की जाएगी।
13 100 प्रतिशत घरों में शुद्ध पानी के कनेक्शन की व्यवस्था एवं रोजाना के टैंकर वाले पानी से मुक्ति दी जाएगी।
14 धूल और मच्छर से मुक्ति हेतु सभी शहरों में मलबा एवं नाली प्रबंधन हेतु योजना लाई जाएगी।
15 मोहल्ले में प्लेसमेकिंग हेतु छोटे-छोटे चिल्ड्रन पार्क कम ओपन जिम की स्थापना की जाएगी।
16 राज्य प्रवर्तित योजनाओं के महत्वपूर्ण कार्यों मुक्तिधाम, कब्रिस्तान, शहर सौंदर्यीकरण, तालाब जीर्णोद्धार, गार्डन निर्माण इत्यादि का अधिकाधिक विकास किया जाएगा।
17 सामुदायिक विकास हेतु सामुदायिक भवन निर्माण को भी राज्य प्रवर्तित योजनाओं में शामिल किया जाएगा।
18 स्वावलंबन योजना के अंतर्गत दुकानों का निर्माण किया जाएगा तथा स्मार्ट गुमटी कम दरों पर उपलब्ध करायी जाएगी।
19 महिलाओं के स्वावलंबन हेतु महिला समृद्धि बाजार बनाये जाएगी।
20 फुटकर व्यापारियों एवं ठेले खोमचे वालों को वेंडर पॉलिसी के तहत लाइसेंस दिया जाएगा।
21 नगरीय निकाय क्षेत्रों को प्रकाशमय बनाए जाने हेतु स्ट्रीट लाइट खंभे एवं गलियों में भी प्रकाश की व्यवस्था की जाएगी।
22 मुख्य बाजार में व्यापारिक क्षेत्रों में पुरुषों एवं महिलाओं के लिए आधुनिक शौचालय का निर्माण किया जाएगा।
23 शहरों के महत्वपूर्ण स्थलों में महिलाओं हेतु विशेष शौचालय ‘पिंक टॉयलेट’ का निर्माण किया जाएगा।
24 शहरी क्षेत्रों में चॉइस सेंटर स्थापित किए जाएंगे जो लोक सेवा केंद्र के रूप में कार्य करेंगे।
25 नगरीय प्रशासन विकास विभाग का एस.ओ.आर. तैयार किया जाएगा, जिससे निर्माण कार्यों में तेजी से लाने तथा नगरीय निकाय अधोसंरचना के लाभ नागरिकों को शीघ्र प्राप्त हो सकेगा।
26 अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ शासकीय शालाओं का उन्नयन किया जाएगा।
27 आम नागरिकों के स्वास्थ्य की उचित देखभाल हेतु स्वास्थ्य कार्ड प्रदान किया जाएगा।
28 कौशल विकास योजना अंतर्गत स्वरोजगार प्राप्ति हेतु विशेष अभियान चलाया जाएगा।
29 आबादी भूमि पर काबिज लोगों को मालिकाना हक दिया जाएगा।
30 स्वरोजगार को बढ़ावा देने स्थानी सामानों का विक्रय करने एवं महिला सशक्तिकरण हेतु सभी शहरों में ’सी स्मार्ट’ की स्थापना की जाएगी।

नगरीय निकाय चुनाव घोषणा पत्र समिति के सदस्य
नगरीय निकाय चुनाव घोषणा पत्र समिति के सदस्य मंत्री रविन्द्र चौबे, मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, मंत्री अमरजीत भगत, राज्य सभा सांसद छाया वर्मा, प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रभारी महामंत्री प्रशासन रवि घोष, प्रभारी महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला, महामंत्री जितेन्द्र साहू, महामंत्री राजेन्द्र साहू, कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला, पूर्व उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस आईटी सेल के अध्यक्ष जयवर्धन बिस्सा है।
 

बीरगांव चुनावी समर में भाजपा ने दिखाई ताकत, डॉ रमन सिंह, बृजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेस पर बोला हमला...

बीरगांव चुनावी समर में भाजपा ने दिखाई ताकत, डॉ रमन सिंह, बृजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेस पर बोला हमला...

रायपुर, आगामी 20 तारीख को बीरगांव में मतदान होना है उसी संदर्भ में आज भारतीय जनता पार्टी ने विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया । बुधवारी बाजार में आयोजित सम्मेलन में अपार भीड़ से पूरा मैदान खचाखच भरा हुआ था पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह , भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय , वरिष्ठ विधायक बृजमोहननअग्रवाल ,विधायक एवं बीरगांव चुनाव संचालक अजय चंद्राकर ,प्रदेश महामंत्री एवं विधायक नारायण चंदेल, जिला प्रभारी खूबचंद पारख, भाजपा अध्यक्ष श्रीचंद सुन्दरनी, प्रदेश उपाध्यक्ष मोतीलाल साहू ,पूर्व ग्रामीण विधायक नंदकुमार साहू ,निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ,युवामोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू सहित भाजपा के मंच पर दिग्गज नेताओं का जमावड़ा रहा ।

कांग्रेस सरकार में पवित्र गीता और गंगाजल की कसमें भी झूठी हो गयी
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि 5 साल पहले भाजपा ने बीरगांव नगर निगम का निर्माण किया। हमने बीरगांव के विकास एवं बेहतरी के लिए बहुत काम किये 600 करोड़ की सौगात बीरगांव को भाजपा शासन काल मे दी गई एवं वर्तमान सरकार जिसमे स्थानीय विधायक भी कांग्रेस के है कि कार्यकाल में मात्र 10 करोड़ के कार्य किए गए यह आंकड़े सरकारो कि नियत बताने की लिए पर्याप्त है । उन्होंने कहा कि 36 वादे करके सत्ता में आई कांग्रेस ने अधिकतर वादा पूर्ण नही किया। चुनाव के पहले पवित्र गीता और गंगाजल की कसमें भी झूठी हो गयी। शराबबन्दी हो नही हो पाई बल्कि अब तो शराब घर घर पहुंचाने का काम सरकार ही कर रही है । एक टेलीफोन घुमाओ और शराब आपके द्वार ये नशा बाँटने वाली सरकार में नशा और उसके कारण सामाजिक और सार्वजनिक अपराधों में बेतहाशा वृद्धि हुई है गांजा , शराब और नए नए नशे आसानी से उपलब्ध है। नशे का कारोबार खूब फल फूल रहा है और यहाँ का युवा उसकी गिरफ्त में है ।
पेयजल योजना का तमगा अपने छाती पे चिपकाने वाली झूठी कांग्रेस केंद्र की योजना को अपना बता कर वाह वाही लूटने का प्रयास कर रही है। केंद्र ने पेयजल योजना के लिए प्रदेश को 7000 करोड़ की योजना की सौगात दी और कांग्रेस उसको भी अपना बताने में पीछे नही रही,
रेडी टू इट के माध्यम से प्रदेश की 20000 हजार महिलाओं को रोजगार मिल रहा था पर सिर्फ एक ठेकेदार को खुश करने और अपना कमीशन बनाने के चक्कर मे एक साथ हजारों महिलाओं का रोजगार छीन लिया गया और ठेके में दे दिया गया ।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु देव साय ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस सरकार विकास विरोधी है विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में गरीब को पट्टा देने का वादा किया था लेकिन सत्ता में आने के बाद पट्टा तो नही पर अपना बट्टा बनाने में कांग्रेसी कहीं पीछे नही रहे। छोटे से लेकर बड़े कांग्रेसी आज प्रदेश के सबसे बड़े भूमाफिया है ।प्रदेश सरकार के मंत्री शिव डहरिया के नाम से 40000 फुट सरकार जमीन आबंटित कर दी गई और वे कहते हैं उन्हें पता नही कैसे ये जमीन उनके नाम हो गयी। केंद्र की मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार ने कोरोना काल के चलते 5 किलो चांवल प्रति व्यक्ति देने की घोषणा की है लेकिन प्रदेश सरकार गरीब का हक मारने कहीं पीछे नही अपना ही नियम बना कर केंद्र द्वरा घोषित अनाज में लगभग 1500 करोड़ का घोटाला कांग्रेस सरकार ने किया है,

महिलाओं का यह जनसैलाब इस दुख देने वाली कांग्रेस सरकार को बहा ले जाएगा
पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि 1 रु किलो चावल योजनाएं , जिससे छत्तीसगढ़ के प्रत्येक व्यक्ति को भूख से आज़ादी मिली व सम्मान से जीने का हक मिला, लगभग 6 लाख से ऊपर प्रधानमंत्री आवास मिले जिससे गरीब का मकान का सपना पूरा हुआ, आयुष्मान कार्ड व स्मार्ट कार्ड जिससे लोगो को स्वास्थ्य की चिंता से मुक्ति मिली, सामूहिक विवाह, सरस्वती सायकल,तीर्थ योजना,जननी सुरक्षा मतलब जीवन से लेकर जीवन यापन के सभी साधन भाजपा सरकार ने उपलब्ध कराए। इस कांग्रेस सरकार कोई एक योजना बता दे जो उन्होंने जनता हित में चालू की है। बल्कि अभी जो घोषणा पत्र इन्होंने जारी किया है उसमें संपत्ति कर आधा करना तो भूल गए गरीबों का प्रधानमंत्री आवास यानी संपत्ति ही छीन लिए। उन्होंने कार्यकर्ता सम्मेलन में उपस्थित मातृशक्ति को प्रणाम करते हुए कहा कि महिलाओं का यह जनसैलाब इस दुख देने वाली कांग्रेस सरकार को बाहर ले जाएगा।
चुनाव संचालक अजय चंद्राकर ने आज भी अपना आक्रमक रुख जारी रखते हुए कहा कि मुझे सुनाई आया कि यहाँ 240 मतदाता का एक ही परिवार है । मैने अपने पूरे कार्यकाल में 240 मतदाता वाला परिवार नही देखा यह गाजी नगर में आयातित लोगो से ही संभव है और अगर इसको सुधारने का काम नही किया तो विरोध करने में हम पीछे नही रहेंगे।
चुनाव प्रभारी नारायण चंदेल ने कहा कि छल, बल, समस्याओं की जड़ ये कांग्रेस सरकार है। शराबबंदी की कसमें खाते खाते दारू की मंडी हर शहर की हर गलियों में चल रही है।
भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीचन्द सुन्दरनी ने कहा कि यह चुनाव भविष्य की राजनीति तय करेगा।
कार्यकर्ता सम्मेलन का संचालन ओंकार सिंह बैंस ने किया।
कार्यक्रम में जिलाप्रभारी खूबचंद पारख,राजीव अग्रवाल, प्रफुल्ल विश्वकर्मा , सुभाष तिवारी , महापौर अंबिका यदु, रमेश ठाकुर , होरीलाल देवांगन , मीनल चौबे, संजय तिवारी , संतोष पाण्डेय, राहुल रॉय, योगी अग्रवाल , जिला मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल, राहुल राय, गोपी साहू, अकबर अली, राजकुमार राठी, तोषण साहू, सभी पार्षद प्रत्याशी सहित जिला एवं प्रदेश के वरिष्ठ नेता कार्यकर्ता उपस्थित थे।
 

BIG NEWS : प्रियंका गांधी के दौरे के दिन गोवा में कांग्रेस को झटका, कई नेताओं ने दिये इस्तीफे...

BIG NEWS : प्रियंका गांधी के दौरे के दिन गोवा में कांग्रेस को झटका, कई नेताओं ने दिये इस्तीफे...

पणजी : बीते कुछ वक्त से तटीय राज्य गोवा में मुश्किलों का सामना कर रही कांग्रेस को एक बार फिर से झटका लगा है। पोरवोरिम विधानसभा सीट के कई नेताओं ने इस्तीफे दे दिए हैं। अहम बात यह है कि ये इस्तीफे शुक्रवार सुबह उस वक्त दिए गए हैं, जब प्रियंका गांधी राज्य के दौरे पर आ रही हैं। इन नेताओं का कहना है कि कांग्रेस राज्य में विधानसभा चुनाव लडऩे को लेकर सीरियस नहीं दिख रही है। कुछ नेताओं के एटिट्यूड से ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस चुनाव लडऩे को लेकर गंभीर नहीं है।

पूर्व जिला पंचायत सदस्य गुपेश नायत ने कहा, कांग्रेस पार्टी राज्य में चुनाव को लेकर गंभीर नहीं दिख रही है। अब तक उसने अपनी कोई तैयारी भी शुरू नहीं की है। कहा जा रहा है कि इस्तीफा देने वाले नेताओं का गुट निर्दलीय विधायक रोहन खौंटे को समर्थन कर रहा है। दक्षिण गोवा के सीनियर नेता मोरेनो रेबेलो ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है।

अपना इस्तीफा देते हुए रेबेलो ने लिखा है कि वह मौजूदा विधायक एलेक्सियो रेगिनाल्डो को एक बार फिर से टिकट दिए जाने से निराश हैं। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के खिलाफ काम करते रहे हैं और उसके बाद भी कर्टोरिम सीट से उन्हें टिकट दिए जाने से वह नाराज हैं। उन्होंने कहा कि विधायक ने बीते 4.5 सालों में पार्टी के किसी आयोजन में हिस्सा नहीं लिया है और हमेशा पार्टी के नेताओं के खिलाफ बोलते रहे हैं। उन्होंने गोवा प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर को लिखे खत में यह बात कही है। गोवा फॉरवर्ड पार्टी के साथ कांग्रेस का गठबंधन न हो पाने के बाद ये इस्तीफे हुए हैं।

पिछले दिनों ही कांग्रेस के नेता रहे पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरियो ने कई नेताओं के साथ टीएमसी का दामन थाम लिया था। इसके अलावा आम आदमी पार्टी भी लगातार ताल ठोक रही है। ऐसे में कांग्रेस के लिए गोवा में मुश्किल खड़ी हो गई हैं। एक तरफ भाजपा संगठित नजर आ रही है तो वहीं कांग्रेस आपसी कलह से परेशान है। इसके अलावा सेक्युलर विचारधारा से जुड़ी कुछ अन्य पार्टियों की सक्रियता ने भी उसे परेशान किया है।  

मोदी सरकार हम दो हमारे दो कि सरकार बाकी 135 करोड़ जनता की उनको नहीं है चिंता- मोहन मरकाम

मोदी सरकार हम दो हमारे दो कि सरकार बाकी 135 करोड़ जनता की उनको नहीं है चिंता- मोहन मरकाम

रायपुर, दुनिया में असमानता को लेकर जारी एक रिपोर्ट के अनुसार भारत को एक गरीब और असमानता वाला देश की श्रेणी में रखे जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि मोदी सरकार हम दो और हमारे दो की सरकार चल रही है जिसे देश के 135 करोड़ जनता की चिंता नहीं है। मोदी भाजपा के 7 साल के कार्यकाल में देश में गरीब और आमजन का जीना दूभर हुआ है। मध्यमवर्गीय परिवारों की आय घटी है और चंद पूंजीपतियों के हाथ में देश के 57 प्रतिशत से ज्यादा संपत्ति आ गई है। मोदी सरकार के हठधर्मिता, मनमानी और गरीब एवं मध्यम वर्गीय परिवार के प्रति दोयम दर्जे की नीति के चलते देश में 23 करोड़ लोग जो मध्यमवर्गीय की श्रेणी में आते थे वह अब गरीबी रेखा के नीचे आ गए हैं। दो करोड रोजगार प्रतिवर्ष देने का जुमला परोस कर 27 करोड़ हाथों से रोजगार छीना गया है। दुनिया में हुए असमानता के सर्वे में भारत को गरीब एवं समानता वाला देश की श्रेणी में पाये जाना मोदी सरकार के गरीब विरोधी, मध्यमवर्गी विरोधी एवं पूंजीपति समर्थक होने का जीता जागता प्रमाण है। मोदी भाजपा के शासनकाल में आम लोगों के हाथ से रोजगार छीने गए हैं। कोरोना संकटकाल में आम लोगों को किसी भी प्रकार की मदद नहीं की गई है। 20 लाख करोड़ के जुमला पैकेज में किसी को कुछ भी नहीं मिला। किसान, मजदूर, रेहडी-ठेला वाला, कामकाजी महिलाओं को किसी प्रकार की आर्थिक मदद नहीं की गई। उनके बंद हुए कामकाज को रोजी रोजगार तो शुरू करने कोई मदद नहीं की गई।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि मोदी सरकार में देश की कुल कमाई का 57 प्रतिशत हिस्सा ऊपर के 10 प्रतिशत पूँजीपत्तियो के हाथों में हैं और देश की कुल कमाई में 50 प्रतिशत हिस्सा में देश के नीचे की आधी आबादी का मात्र 13 प्रतिशत हिस्सा ही है एवं मध्यम वर्गीय का हिस्सा 30 प्रतिशत के करीब है। मोदी भाजपा की सरकार 7 साल से अपने चंद पूंजीपति मित्रों को एशिया के बड़े पूंजीपति बनाने के लिए काम कर रही है। अदानी अंबानी जैसे पूंजी पतियों को सरकारी खजाना से अकूत मदद की जा रही है। सरकारी संपत्तियों, पेट्रोलियम कंपनियों, नवरत्न कंपनियों, बंदरगाह, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, विमानन कंपनी को कोड़ी के मोल सौप रही है और गरीब आदमी के जीवन स्तर को सुधारने के लिए किसी प्रकार का प्रयास नहीं कर रही है। विगत 7 वर्षों में भुखमरी इंडेक्स में भारत आसपास के लगभग पड़ोसी देश नेपा,ल बांग्लादेश और श्रीलंका से भी नीचे पहुंचा दिया गया है। धर्म और फर्जी राष्ट्रवाद के बहाने दर्शन भाजपा अपने असल एजेंट पूंजीवाद को स्थापित करने की दिशा में दिन रात जुटी हुई। यही कारण है कि मोदी राज में अमीर और गरीब के बीच खाई लगातार बढ़ती जा रही हैं। गरीबों से खींचो और अमीरों को सीखें यही मोदी सरकार की मूल नीति है।
 

धनंजय सिंह ठाकुर ने कसा तंज प्रदेश के कानून व्यवस्था को लेकर मूणत के बयान पर ...

धनंजय सिंह ठाकुर ने कसा तंज प्रदेश के कानून व्यवस्था को लेकर मूणत के बयान पर ...

रायपुर, पूर्व मंत्री एवं भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व मंत्री राजेश मूणत बताये की मुफ्त की शराब खोरी करने की मंशा रखने वाले कहीं भाजपा से तो जुडे नहीं है? क्योंकि इसके पहले भी पाटन विधानसभा क्षेत्र में भाजपा सांसद एवं नेताओं की मौजूदगी में भीड़ ने मुफ्त शराबखोरी के लिए शराब दुकान में लूटपाट किया था। जिस पर पुलिस ने कार्यवाही की तब भाजपा के वरिष्ठ नेता पाटन में शराब दुकान में लूटपाट करने वालों की रिहाई की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे और यही भाजपा का असली चरित्र भी है अपराधियों को संरक्षण देना एवम अपराधियों के पक्ष में खड़ा होना।

ये भी पढ़े: कोरोना अपडेट 9 दिसम्बर : प्रदेश में आज रायगढ़, कोरबा में हुआ कोरोना विस्फोट, रायपुर में भी बढे मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व मंत्री राजेश मूणत रमन सरकार के दौरान के लचर कानून व्यवस्था का जिक्र कर रहे हैं उस दौरान अपराधियों का बोलबाला था। अपराध करने के बाद अपराधियों को भाजपा नेताओं का संरक्षण मिलता था और पुलिस मौन होकर हाथ बांधे खड़ी रहती थी। प्रदेश की जनता भूली नहीं है रमन सरकार के दौरान की घटनाओं को रमन सिंह के ओएसडी रहे ओपी गुप्ता ने एक नाबालिक के साथ दुष्कर्म किया और चार साल तक उस पीड़िता का एफआईआर दर्ज ही नही हुआ? भाठागांव में पुलिस विभाग के महिला कर्मी के साथ दुष्कर्म की घटनाएं हुई। होली के दौरान भाजपा के तखतपुर विधायक के परिवार के सदस्यों ने थाना में घुसकर मारपीट की थानेदार के वाहन पर तोड़फोड़ की। रमन शासनकाल के दौरान शाम 6 बजते ही थाना के मुख्य दरवाजे बंद हो जाते थे, पीड़ितों के एफआईआर दर्ज नहीं होती थी। रमन सरकार में पुलिस विभाग के चंद अधिकारी भाजपा के एजेंट की तरह काम करते थे कांग्रेस नेताओं के ऊपर फर्जी मुकदमे दर्ज कराए जाते थे। स्पेशल सेल के नाम पर जमीन, मकान, खाली कराने का रैकेट रमन सरकार में संचालित होता था। क्राइम ब्रांच के नाम पर प्रशासनिक आतंकवाद चरम पर था। जिसे हमने खत्म किया। रमन सरकार में गृहमंत्री अलग से पुलिस सेल चलाते थे।


प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने 15 साल के रमन भाजपा शासनकाल के लचर कानून व्यवस्था को मजबूत करने का काम किया है। पुलिस विभाग पीड़ितों को न्याय दिलाने में एवं अपराधियों को सजा दिलाने में तत्परता से कार्य कर रही है सभ्य नागरिक आमजन बेखौफ होकर जीवन यापन कर रहे हैं अपराधियों में कानून का खौफ है।