छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
 अर्चना गौतम की करारी हार,  नहीं चला बिकिनी गर्ल का जादू , मिले इतने वोट

अर्चना गौतम की करारी हार, नहीं चला बिकिनी गर्ल का जादू , मिले इतने वोट

नई दिल्ली : यूपी में विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आना शुरू हो गया है उत्तर प्रदेश की हस्तिनापुर विधानसभा सीट इस बार खूब चर्चा में रही है और इसकी वजह थी कांग्रेस की प्रत्याशी अर्चना गौतम जिनके लेकर हिंदु संगठनों ने जमकर विरोध किया था एक हिंदुत्ववादी नेता ने तो यहां तक ​​कह दिया था कि चुनाव जीतने पर अर्चना का सिर कलम कर दिया जाएगा। 

अर्चना को बिकिनी गर्ल के नाम से भी जाना जाता है क्योंकि वे 2018 में मिस बिकिनी गर्ल इंडिया का अवॉर्ड जीत चुकी हैं ग्लैमर इंडस्ट्री में तो वो कुछ खास पहचान नहीं बना पाई लिहाजा उन्होंने देश की सेवा के नाम पर राजनीति में अपनी किस्मत आजमाई लेकिन यहां भी उनका जलवा फीका पड़ चुका है

मेरठ के हस्तिनापुर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली अर्चना को हस्तिनापुर की जनता ने स्वीकार नहीं किया. अर्चना गौतम को 14वें राउंड तक की मतगणना में अब तक केवल 766 वोट मिले हैं. भाजपा प्रत्याशी दिनेश खटीक को यहां 55200 वोट मिले हैं और गठबंधन के प्रत्याशी सपा नेता योगेश वर्मा को 50170 मत मिल चुके हैं अर्चना गौतम यहां बसपा के प्रत्याशी संजीव कुमार से भी कम वोट हासिल कर सकी हैं. बसपा ने इस सीट पर अब तक 5553 वोट हासिल कर लिए हैं

निगम चुनाव की तारीख का एलान टला, राज्य चुनाव आयुक्त ने कहा...

निगम चुनाव की तारीख का एलान टला, राज्य चुनाव आयुक्त ने कहा...

नई दिल्ली : दिल्ली में तीनों नगर निगमों में चुनाव की तारीख की घोषणा बुधवार शाम को नहीं हो सकी। राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त एसके श्रीवास्तव ने बताया कि केंद्र सरकार ने कुछ आपत्तियां जताई थीं, जिनपर काम किया जाना है। राज्य चुनाव आयुक्त ने बताया, 'केंद्र सरकार ने कुछ आपत्तियां जताई थीं, जिनके कानूनी पहलुओं को हमने अभी नहीं देखा है। हम एमसीडी चुनाव की तारीख अभी घोषित नहीं कर सकते हैं। हम इसके लिए कुछ और दिन लेंगे। हालांकि हम चुनाव 18 मई से पहले करा लेंगे।'

उन्होंने कहा, 'हम चुनावों को टाल नहीं रहे हैं। अगर 18 मई से पहले नगर निगमों का एकीकरण हो जाता है तो हमें स्थिति का आंकलन करना होगा। इसलिए इस पर कानूनी पहलू पर कदम उठाने से पहले हमें और समय चाहिए।' पांच बजे होनी थी तारीखों की घोषणा इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि बुधवार शाम पांच बजे तक दिल्ली के तीनों नगर निगमों में चुनाव की तारीखों की घोषणा की जाएगी। हालांकि चुनाव आयोग ने फिलहाल घोषणा करने में असमर्थता जाहिर की है।

सीएम केजरीवाल ने दी प्रतिक्रिया चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा भाग गई है। एमसीडी ने चुनाव टाल दिया, हार मान ली। उन्होंने ट्वीट किया, ' भाजपा भाग गयी। MCD चुनाव टाल दिया, हार मान ली। दिल्ली वाले खूब ग़ुस्सा हैं। कह रहे हैं इनकी हिम्मत कि चुनाव ना कराएं? अब इनकी जमानत जब्त कराएंगे। हमारे सर्वे में अभी 272 में से 250 सीट आ रहीं थीं। अब 260 से ज़्यादा आएंगी। पर चुनाव आयोग को भाजपा के दबाव में नहीं आना चाहिए था।
 

UP Election Results : प्रियंका गांधी का  'लड़की हूं लड़ सकती हूं' नारा नहीं आया काम , केवल एक सीट पर कांग्रेस की बढ़त

UP Election Results : प्रियंका गांधी का 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' नारा नहीं आया काम , केवल एक सीट पर कांग्रेस की बढ़त

उत्तर प्रदेश : उत्तरप्रदेश में अभी वोटों की गिनती जारी है अभी तक के चुनाव परिणाम के सामने आए रुझानों में कांग्रेस की एक बार फिर दाल नहीं गली कांग्रेस जनता के सामने फिसड्डी साबित होते नजर आ रही है । राज्य की 403 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस पार्टी खाता भी खोल पाती है या नहीं, शाम तक स्थिति साफ हो जाएगी। शुरुआती रुझानों में पांच-छह सीटों पर आगे चल रही थी लेकिन ताजा रूझान बताते हैं कि कांग्रेस अब केवल एक सीट पर बढ़त बनाए हुई है। यूपी के चुनाव परिणाम और रुझानों ने एक बात तो साफ कर दिया है कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी का जादू राज्य में नहीं चल पाया है। इसके साथ-साथ कांग्रेस पार्टी का चर्चित नारा 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' भी फेल हो गया है। पंजाब में भी कांग्रेस का कुछ ऐसा ही हाल हुआ है।

यूपी में 2017 के विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरे थे। अंत में स्थिति ऐसी हो गई थी कि मात्र 7 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। हालांकि, कांग्रेस ने यह चुनाव अखिलेश यादव की अगुवाई वाली समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में लड़ी थी। तब राहुल और अखिलेश की जोड़ी खूब चर्चा में थी। इस बार के यूपी चुनाव में प्रियंका गांधी ने शुरू से मोहड़ा संभाला था। चुनाव घोषणा पत्र के रूप में कांग्रेस ने युवाओं के लिए 'युवा विधान' और महिलाओं के लिए 'शक्ति विधान' घोषणा पत्र जारी किया था, जो काम नहीं आया। इसके साथ-साथ किसान कर्ज माफी, बिजली बिल हाफ, सरकारी नौकरी के वादे को भी जनता ने नकार दिया है।

यूपी चुनाव परिणाम के लिए अभी तक जो रुझान सामने आये हैं उसमें योगी आदित्यनाथ की एक बार फिर सत्ता में वापसी हो रही है। अभी तक के रूझानों में बीजेपी 261 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि सपा गठबंधन 137 और बसपा दो सीटों पर आगे चल रही है। वहीं अन्य पार्टियां तीन सीटों पर आगे चल रही हैं। अभी तक के रुझानों से यह साफ हो गया है कि यूपी में बीजेपी की एक बार फिर वापसी हो रही है। 

Punjab Chunav Result 2022 : पंजाब सीएम चन्नी की दोनों सीटों से हुई हार , आम आदमी पार्टी आगे

Punjab Chunav Result 2022 : पंजाब सीएम चन्नी की दोनों सीटों से हुई हार , आम आदमी पार्टी आगे

पंजाब : आम आदमी पार्टी पंजाब में अधिकांश सीटों पर आगे चल रही है, और उसके मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान धुरी सीट से जीत चुके हैं। जबकि सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अपनी दोनों सीटों से हार गए हैं। पंजाब की 117 सीटों पर शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और क्लीन स्वीप की ओर है।

पंजाब में मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो हुई थी। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 20 फरवरी को हुए मतदान के बाद आज यानी 10 मार्च को मतों की गिनती जारी है।

Election Result 2022 : यूपी में छाया भगवा रंग , उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर , आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी बढ़त

Election Result 2022 : यूपी में छाया भगवा रंग , उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर , आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी बढ़त

उत्तरप्रदेश : उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड समेत 5 राज्यों में वोटों की गिनती जारी है। यूपी में भाजपा बड़े बहुमत की ओर है वहीं सपा काफी पीछे रह गई है। पंजाब में आम आदमी पार्टी को बड़ी बढ़त मिल गई है। वहीं हॉट सीट की बात करें तो फाजिलनगर सीट से स्वामी प्रसाद मौर्य और जहूराबाद से ओपी राजभर पीछे चल रहे हैं। वहीं गोरखपुर से सीएम योगी आदित्यनाथ और मथुरा सीट से श्रीकांत शर्मा आगे चल रहे हैं।

शुरुआती रुझान में यूपी और उत्तराखंड में भाजपा आगे है। उत्तर प्रदेश की 403, पंजाब की 117, उत्तराखंड की 70, गोवा की 40 और मणिपुर की 60 विधानसभा सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गए थे। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा सात चरणों में मतदान कराए गए।

पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में एक चरण में तो वहीं मणिपुर दो चरणों में मतदान संपन्न हुए। उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां करीब 50 हॉट सीटें हैं। इसमें योगी आदित्यनाथ, केशव प्रसाद मौर्य समेत कई मंत्री शामिल हैं। पंजाब में एग्जिट पोल सही साबित हो रहे हैं और आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस और अकाली दल का काफी पीछे छोड़ दिया है। इस बार आम आदमी पार्टी भी पंजाब में मजबूती से चुनाव लड़ी है। उत्तराखंड में भाजपा बहुमत के आंकड़े से आगे निकल गई है। 

छत्तीसगढ़ के बजट को लेकर बृजमोहन ने दी ये प्रतिक्रिया, कहा...

छत्तीसगढ़ के बजट को लेकर बृजमोहन ने दी ये प्रतिक्रिया, कहा...

रायपुर, भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ के आम बजट को अत्यंत निराशाजनक, प्रदेश को कर्ज में डूबाने वाला व विकास विरोधी बताते हुए कहा कि सरकार प्रदेश को 20 साल पीछे ले जाने के लिए अग्रसर है। छत्तीसगढ़ सरकार के बजट में जो प्रावधान किए गए हैं उसमें से अधिकांश केंद्र सरकार से मिलने वाले राशि से पूरा होना है। पूंजीगत व्यय के लिए सिर्फ 14 प्रतिशत राशि रखी गई है। वहीं ब्याज पटाने के लिए बड़ा प्रावधान रखा गया है बजट में परिसंपत्ति के निर्माण के लिए कुछ नहीं है। 14,600 करोड़ का बजट घाटा अनुमानित है जो 3.33 प्रतिशत है। यह सरकार के नकारापन को दिखाता है। बजट में ऋण का प्रावधान किया गया है उससे तो स्पष्ट परिलक्षित हो रहा है कि सरकार अर्थव्यवस्था को कर्जा और ब्याज में डुबाने में लगी हुई है।
बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि बजट में प्रति व्यक्ति आय जहां लगभग 18 प्रतिशत बढ़ा है जबकि प्रति व्यक्ति ऋण 150 प्रतिशत बढ़ा है। प्रदेश का हर व्यक्ति 40 हजार से अधिक का ऋणी हो गया है। केंद्र सरकार से प्राप्त होने वाले 13 लाख आवास के लिए राज्यांश की पर्याप्त व्यवस्था नहीं की गई है। बजट में सिर्फ 800 करोड़ रुपए का प्रावधान रखा गया है। जिससे यह स्पष्ट परिलक्षित हो रहा है कि सरकार, गरीबों का मकान नहीं बनाना चाह रही है गरीबों के सर से छत छीन रही है।
बजट में 10 लाख बेरोजगारों को 2500 रुपया बेरोजगारी भत्ता देने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को कलेक्टर दर पर मानदेय और मितानिनों के लिए 5,000 रुपए प्रतिमाह मानदेय का प्रावधान कहीं नहीं है। अधिकारी और कर्मचारियों के लिए 14% डीए की व्यवस्था व चार स्तरीय वेतनमान, बढ़ा हुआ गृह भाड़ा की व्यवस्था बजट में कहीं नहीं है।
विधाकाय अग्रवाल ने कहा कि राहुल गांधी के उत्तर प्रदेश के भाषण छत्तीसगढ़ के 26 जिलों में फूडपार्क को पूरा करने तक का बजट में कोई प्रावधान नहीं है। किसानों को कृषि कार्य के लिए 51,000 से अधिक लंबित स्थाई पंप कनेक्शन के लिए बजट में कोई प्रावधान नहीं किया गया है। समग्र विकास योजना में 200 करोड़ का प्रावधान है जो ऊंट के मुंह में जीरे के समान है।
उन्होंने कहा कि पूरे बजट में स्कूली शिक्षा के लिए कुछ नहीं रखा गया है प्रदेश में सिर्फ 12 हाई स्कूल का हायर सेकेंडरी उन्नयन हो रहा है यह भी सोचने लायक विषय है। स्वास्थ्य विभाग के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए बजट में कुछ नहीं है। प्रदेश की जर्जर सड़कों के लिए बजट में जो प्रावधान किया गया है इतने पैसे में तो सड़क बनाने की बात तो दूर जर्जर सड़कों की मरम्मत भी नहीं हो पाएगी । यह बजट जनता के साथ क्रूर मजाक है। छत्तीसगढ़ को 20 साल पीछे धकेलने वाला बजट है छत्तीसगढ़ को कर्ज में डुबाने वाला बजट है। छत्तीसगढ़ के एक-एक आदमी को कर्जदार बनाने वाला बजट है।
 

इन 6 राज्यों की 13 राज्यसभा सीटों पर इस तारीख को होगा चुनाव

इन 6 राज्यों की 13 राज्यसभा सीटों पर इस तारीख को होगा चुनाव

चुनाव आयोग ने राज्यसभा क आगामी 31 मार्च को 6 राज्यों की 13 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है. इसके असम में दो सीटों पर राज्यसभा चुनाव होना है. राज्य की दो सीटें रानी नाराह और रिपुन बोरा रिटायर हो रहे हैं.
वहीं हिमाचल प्रधेश में आनंद शर्मा, एके एंटनी और एमवी श्रेयम्स कुमार और सोम प्रसाद के 2 अप्रैल को रिटायर होंगे. इसके अलावा नागालैंड में केजी केन्ये, त्रिपुरा में श्रीमती झरना दास वैध्य का कार्यकाल दो अप्रैल को खत्म हो रहा है.
वहीं पंजाब में सुखदेव सिंह, प्रताप सिंह बाजव, श्वेत मलिक, नरेश गुजराल और शमशेर सिंह ढुलो 9 अप्रैल 2022 को रिटायर होंगे.
 

कांग्रेस ने हिन्दू समाज का किया अपमान : विश्व हिन्दू परिषद

कांग्रेस ने हिन्दू समाज का किया अपमान : विश्व हिन्दू परिषद

नई दिल्ली : विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा है कि अवैध धर्मांतरण पर रोक संबंधी विधेयक का हरियाणा विधानसभा में विरोध करके कांग्रेस ने हिन्दू समाज का अपमान किया है। शनिवार को यहां विहिप के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने एक विज्ञप्ति जारी कर कांग्रेस के इस कदम को राष्ट्रघाती और आत्मघाती करार देते हुए कहा कि एक ओर स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद महात्मा गांधी की कांग्रेस ने अनेक राज्यों में अवैध धर्मांतरण पर रोक लगाने हेतु कानून बनाए थे तो वहीं, आज सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस उस कानून की विधानसभा में ही भ्रूण हत्या करने पर तुली है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपने इस हिन्दू-द्रोही कुकृत्य पर माफी मांगनी चाहिए।

जैन ने कहा, महात्मा गांधी की इच्छा थी कि भारत की स्वतंत्रता के तुरंत बाद अवैध धर्मान्तरण पर रोक हेतु एक कठोर कानून बने। शायद उसी का परिणाम भी था कि मध्य प्रदेश, आडि़शा, हिमाचल प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में इस संबंध में कानून तत्कालीन कांग्रेस ने ही बनाए थे, जिसका विरोध किसी ने भी नहीं किया। किंतु अब जिस प्रकार विधेयक का विरोध कांग्रेस कर रही है उसने कांग्रेस के मुस्लिम लीगी चेहरे को बेनकाब कर दिया है।

उन्होंने सवाल किया कि क्या कांग्रेस को नहीं पता कि अवैध धर्मांतरण के सरगनाओं की सांठ-गांठ आतंकियों और राष्ट्र विरोधियों से है क्या कांग्रेस को यह भी नहीं पता कि अवैध और जबरन धर्मांतरण के कारण जहां हिंदू अल्पसंख्यक हो गए हैं वहां ना उनकी आस्था सुरक्षित है, ना विश्वास, ना बेटियां और ना ही व्यापार विहिप के संयुक्त महा-सचिव ने कहा कि हरियाणा राज्य विधानसभा में विधेयक को सदन में फाड़ कर कांग्रेस ने ना सिर्फ पीडि़त हिंदू समाज का अपमान किया है अपितु सदन की मर्यादा भंग कर अलोकतांत्रिक व्यवहार का परिचय भी दिया है। विहिप इसकी घोर निंदा करती है।

 

भूपेश बघेल का स्टाइलिश अंदाज, बाइक चलाते हुए वीडियो वायरल

भूपेश बघेल का स्टाइलिश अंदाज, बाइक चलाते हुए वीडियो वायरल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इसमें बघेल किसी बॉलीवुड के हीरो की तरह स्टाइल में बाइक राइडिंग करते नजर आ रहे हैं। रेड टी शर्ट, स्टाइलिश जैकेट और गॉगल में भूपेश बघेल का लुक सोशल मीडिया पर खासा पसंद किया जा रहा है।
सोशल मीडिया पर मची धूम
अभी तक अक्सर देसी और सादे अंदाज में नजर आने वाले छत्तीसगढ़ का यह अंदाज लोगों को खूब भा रहा है। भूपेश बघेल के इस शानदार वीडियो को देखकर लोग सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। वहीं भूपेश बघेल भी किसी मंझे हुए बाइक राइडर की तरह बाइक चलाने को एंजॉय कर रहे हैं। सीएम ने 26 फरवरी को अपने निवास में एमआरएफ नेशनल सुपर क्रॉस बाइक रेसिंग चैंपियनशिप-2022 के पोस्टर का विमोचन भी किया था। इसी दौरान यह वीडियो शूट किया गया है।
रायपुर में होगी मोटर स्पोर्ट्स चैंपियन
छत्तीसगढ़ मोटर स्पोर्ट्स एसोसिएशन की मेजबानी में सुपर क्रॉस बाइक रेसिंग चैंपियनशिप 5 और 6 मार्च को बूढ़ा तालाब आउटडोर स्टेडियम में होगी। इस प्रतियोगिता में देशभर से प्रतिभागियों को आमंत्रित किया गया है। छत्तीसगढ़ में इस तरह का यह पहला आयोजन है। सुपर क्रॉस बाइक रेसिंग चैंपियनशिप के लिए अभी पंजीयन जारी है। विशेषज्ञों की मौजूदगी में बाइक रेसिंग होगी और शहरवासी साहसिक खेल का आनंद उठाएंगे।

 

गुरु गुड़ और चेला शक्कर, भूपेश का झूठ राहुल अमेठी में अलाप बैठे- डॉ. रमन

गुरु गुड़ और चेला शक्कर, भूपेश का झूठ राहुल अमेठी में अलाप बैठे- डॉ. रमन

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अमेठी में कांग्रेस के पराजित प्रत्याशी राहुल गांधी द्वारा छत्तीसगढ़ में हर जिले में फ़ूड पार्क होने का दावा करने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि गनीमत है कि उन्होंने यह नहीं कहा कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल ने गांव गांव में फूड पार्क बना दिया है। वे यह भी कह सकते थे कि हर खेत में फूड पार्क बना दिया है या बना देंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि अब तक यह माना जाता था कि राजनीति में गप्पें हांकने में राहुल का कोई जवाब नहीं है लेकिन अब कांग्रेस में झूठ बोलने के मामले में राहुल नम्बर दो पर आ गए हैं। उनके प्रिय शिष्य और कांग्रेस के कमाऊ पूत भूपेश बघेल के झूठ का असर ऐसा पड़ा कि वे अमेठी में भूपेश की झुठलीला के भाट बन बैठे। वे भूपेश बघेल के क्षण प्रतिक्षण बोले जाने वाले झूठ को सच समझ कर उनकी विरुदावलि गाते समय यह भी भूल गए कि छत्तीसगढ़ की आंखें बंद नहीं हैं। यहां के लोगों को दिखाई देता है। वे देख रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में कितने फ़ूड पार्क भूपेश बघेल ने उगा दिए हैं। यहां के लोग सुन सकते हैं कि भूपेश बघेल के झूठ से छत्तीसगढ़ सरकार मजाक बनकर रह गई है। भूपेश बघेल ने सरकार को सर्कस में बदल दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि आलू से सोना बनाने वाले का गुणी शिष्य इतना हुनरमंद निकला कि छत्तीसगढ़ के हर जिले में फूड पार्क ऐसे बना दिया जैसे साडा की जमीन पर प्लाटिंग हो रही हो?

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि झूठ की बुनियाद पर टिकी भूपेश बघेल की सत्ता की चपेट में उनके खुद के आका राहुल भी आ गए हैं। गजब है कि भूपेश छत्तीसगढ़ की जनता के साथ-साथ अपने गुरुदेव को भी धोखे में रखे हैं। राहुल गांधी के इस गुरुघंटाल शिष्य के झूठ के मॉडल के कारण पूरे देश में छत्तीसगढ़ की बदनामी हो रही है। बेशर्मी की हद देखिये कि अपने राष्ट्रीय नेता को उपहास का विषय बनवाकर भूपेश बघेल ट्विटर पर खुद की पीठ थपथपा रहे हैं।
 

किस मुंह से भाजपा के नेता यूजर चार्ज का विरोध कर रहे हैं, यूजर चार्ज लागू तो भाजपा सरकार ने की थी- धनंजय सिंह ठाकुर

किस मुंह से भाजपा के नेता यूजर चार्ज का विरोध कर रहे हैं, यूजर चार्ज लागू तो भाजपा सरकार ने की थी- धनंजय सिंह ठाकुर

रायपुर, यूजर चार्ज को लेकर भाजपा के आंदोलन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा की नीति मुंह में राम बगल में नाथूराम वाली है। 2017 में रमन सरकार ने यूजर चार्ज लेने का कानून पास किया तब आज विरोध करने वाले भाजपा के नेता और पार्षद सत्ता के नशा में मदमस्त थे, आज होश में आये है। भाजपा नेता किस मुंह से यूजर चार्ज का विरोध कर रहे है जबकि यूजर चार्ज लागू रमन की सरकार ने ही किया था। एक ओर भाजपा छत्तीसगढ़ में यूजर्स चार्ज का विरोध करती है वहीं दूसरी ओर भाजपा की केंद्र सरकार जनता से यूजर्स चार्ज वसूलने दबाव बनाती है। जो निकाय यूजर चार्ज वसूल नहीं करेगी उन निकायों को स्वच्छता रैंकिंग से बाहर करने की चेतावनी देती है। भाजपा यूजर चार्ज के नाम से सिर्फ राजनीतिक ड्रामेबाजी कर रही है। असल में भाजपा मोदी सरकार जनता से जबर्दस्ती यूजर्स चार्ज वसूलने की हिटलरशाही फरमान से जनता का ध्यान भटकाने में लगी हुई है। भाजपा के नेता छत्तीसगढ़ में यूजर चार्ज का विरोध करने के बजाय दिल्ली में बैठी मोदी सरकार को यूजर चार्ज की अनिवार्यता खत्म करने बाध्य करना चाहिए। जिसकी हिम्मत और ताकत भाजपा के नेताओं में नहीं है। क्यों जनता की बातों को मोदी और शाह के सामने रखने की बारी आती है तब भाजपा के नेता भीगी बिल्ली बन जाते है?

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व के रमन सरकार के दौरान छत्तीसगढ़ की जनता के ऊपर अनेक कर लगाया गया था नगरीय निकाय क्षेत्रों में जल कर, नल कर, मल कर की दरों में बढ़ोतरी की गई थी, उसके अलावा अलग से समेकित कर भी लगाया गया था। यूजर चार्ज भी भाजपा की ही देन हैं। जिसे छत्तीसगढ़ में लागू की गई थी। अब केंद्र सरकार यूजर्स चार्ज लेने दबाव बना रही है। जब यूजर चार्ज लागू हुआ तब आज विरोध में खड़े भाजपा के पूर्व विधायक एवं विधायक उस रमन सरकार के अंग थे एवं भाजपा के वर्तमान पार्षद उस दौरान भी पार्षद थे जब यूजर चार्ज लागू हुआ लेकिन उस दौरान मौन थे? रमन सरकार ने भाजपा नेता के किवार कंपनी को लाभ पहुंचाने के लिये पूरे छत्तीसगढ़ में कचरा कलेक्शन का ठेका दिया गया और कचरा कलेक्शन के बदले प्रत्येक घर से यूजर चार्ज वसूलने की जिम्मेदारी दी गयी।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भारत सरकार द्वारा जारी ठोस अपशिष्ट प्रबंधन नियम 2016 के नियम 4 (घ) (3) अनुसार सभी अपशिष्ट उत्पन्नकर्ता ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिये स्थानीय निकायों का यूजर चार्ज की वसूली को आवश्य कहा गया है। भारत सरकार द्वारा 15वें वित्त आयोग वर्ष 2024-25 तक रायपुर अर्बन एग्लोमेंरेशन हेतु कुल राशि रूपये 459.00 करोड़ परफारमेंस ग्राण्ट दिये जाने हेतु प्रावधान किया गया है। यह राशि तभी मिलेगी जब रायपुर केन्द्र के द्वारा बनाये गये मानकों को पूरा करेगा। केन्द्र द्वारा बनाये गये मानको में ठोस कचरे का प्रबंधन और शहरों द्वारा यूजर चार्ज की वसूली किया जाना आवश्यक है। इसके बिना शहर के स्टार रैकिंग में सुधार नहीं होगा तथा 459 करोड़ की राशि रायपुर को नहीं मिलेगी।
 

भाजपा ने छत्तीसगढ़ राज्य बनाया कांग्रेस मौका मिलते ही लूटने में लगी - बृजमोहन अग्रवाल

भाजपा ने छत्तीसगढ़ राज्य बनाया कांग्रेस मौका मिलते ही लूटने में लगी - बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर, भाजपा रायपुर जिला में आज कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में किया वादा- संपत्ति कर आधा, व यूजर चार्ज समाप्त करने की मांग को लेकर कार्यकर्ता व जनता की विशाल भीड़ के साथ नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया के बंगले के घेराव किया।
भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जनता के साथ तेलीबांधा तालाब में एकत्र हुवे। जनता में सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में भारी आक्रोश था। वहाँ से पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, श्रीचन्द सुन्दरनी , नंदे साहू, संजय श्रीवास्तव, मीनल चौबे के नेतृत्व में नगरीय प्रशासन मंत्री के बंगला घेराव के लिए निकले।
इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस की अनिच्छा के बाद भी युगपुरुष अटल बिहारी वाजपेई जी ने छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण किया। लेकिन जब जब कांग्रेस को मौका मिला उन्होंने सिर्फ जनता को लूटा है। यूजर चार्ज के नाम से नगरी निकाय अवैध उगाही का अड्डा बन गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने रायपुर शहर को महानगर बनाया । हमने जनता की सुविधा के लिए अंडर ब्रिज ओवर ब्रिज का जाल बिछा दिया। पर इस सरकार ने वादाखिलाफी के अतिरिक्त 3 साल में कोई कार्य नहीं किया।
भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ की जनता को अकेला ना समझें। सरकार की तानाशाही पूर्ण फैसलों के खिलाफ भाजपा सदैव जनता के साथ खड़ी रहेगी। और जब जब जरूरत पड़ेगी सत्ता के गलियारों में जनता की आवाज़ बनकर दहाड़ेगी। संपत्ति कर आधा करने के वादे के साथ सत्ता में आई यह सरकार संपत्ति कर को बढ़ा दी। साथ ही यूजर चार्ज के नाम से एक नया कर जनता पर लाद दिया है। उन्होंने कहा कि जनहित में उन्हें यह कर वापस लेना होगा।
भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि गरीबी हटाओ के नारे से उपजी यह सरकार सिर्फ गरीबों को हटाने का काम करती है। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री से मिले प्रधानमंत्री आवास जनता तक पहुंचने नहीं दिए । कोरोना काल में जनता को बांटने दिया गया चावल खाने में भी इन्हें शर्म महसूस नहीं हुई। उन्होंने कहा कि अब जनता इस सरकार को ज्यादा दिन नहीं बर्दाश्त करेगी।
नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा इस सरकार के अत्याचार का आखिरी शिकार महिलाएं ही होती हैं। क्योंकि उन्हें ही घर चलाना है। इस यूजर चार्ज से इन महिलाओं के घर का बजट बिगड़ गया है। और इसलिए आज बड़ी संख्या में महिलाएं विरोध करने इस प्रदर्शन में शामिल हुई है और इस महिला शक्ति के सैलाब के आगे यह सरकार ठहर नहीं पाएगी।
रैली को पूर्व विधायक नंदे साहू, प्रफुल्ल विश्वकर्मा, राजीव अग्रवाल ओंकार बैस ने भी संबोधित किया। संचालन जिला महामंत्री रमेश सिंह ठाकुर ने किया।
धरने में विशेष रूप से , छगन मूंदड़ा , ,सच्चिदानंद उपासने , श्यामा चक्रवर्ती , बजरंग खंडेलवाल , सत्यम दुवा , मनोज वर्मा, मृत्युंजय दुबे, रोहित साहू ,सीमा साहू, राम प्रजापति, मनीषा चंद्राकर, अमरजीत छाबड़ा , रमेश मिर्घानी ,मुरली शर्मा , गोपी साहू , हरीश ठाकुर , सावित्री जगत , ललित जयसिंग , योगी अग्रवाल , मिर्जा इरशाद बेग,अकबर अली ,गोविंदा गुप्ता, राहुल राय , राजीव दुबे ,राजीव चक्रवर्ती , पुरषोत्तम देवांगन , राजकुमार राठी , प्रीतम ठाकुर , ज्ञानचंद चौधरी ,संजू नारायण सिंह ठाकुर , राजेश पांडेय, सुनील चौधरी ,अमित मैशरी शाह , गोविंदा गुप्ता , राहुल राव , अनिल सोनकर ,मृत्युंजय दुबे मनोज वर्मा , तिलक भाई पटेल,अंजय शुक्ला ,सुनील चौधरी,विश्वदिनी पाण्डेय , कामिनी देवांगन , होरीलाल देवांगन , भोलाराम साहू , डॉ सीमा कंदोई , आकाश आभा दुबे , सलिक सिंह ठाकुर , श्रीनिवास राव , भूपेंद्र ठाकुर , अर्चना शुक्ला , हंसराज विश्वकर्मा , मुकेश पंजवानी , राहुल राय सहित रायपुर के सभी 16 मंडलों के अध्यक्ष एवं हजारों कार्यकर्ता पदाधिकारी उपस्थित थे ।
 

Lalu yadav :  लालू यादव को 5 साल की सजा , 60 लाख रूपये जुर्माना ठोका

Lalu yadav : लालू यादव को 5 साल की सजा , 60 लाख रूपये जुर्माना ठोका

रांची : डोरंडा कोषागार के मामले में रांची स्थित सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने आज सजा का ऐलान कर दिया है। कोर्ट ने इस मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को 5 साल की सजा सुनाई । साथ ही 60 लाख रूपये जुर्माना ठोका है।

सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने 15 फरवरी को लालू यादव समेत अन्य आरोपियों को 139.5 करोड़ रुपये के डोरंडा कोषागार से जुड़े चारा घोटाले में दोषी पाया था। कोर्ट ने उस दिन सजा का ऐलान नहीं किया था।

उसी मामले में कोर्ट ने आज सजा सुनाई है, बता दें कि चारा घोटाले के अन्य चार मामले में लालू यादव पहले ही दोषी करार दिए जा चुके हैं। वहीं, डोरंडा कोषागार के मामले में कुल 99 आरोपी थे। इसमें से 24 को बरी किया गया था, वहीं 46 को दोषी मानकर 3 साल की सजा सुनाई गई थी।
 

पंजाब चुनाव 2022: शिकायत के बाद चुनाव आब्जर्वर ने जब्त की अभिनेता सोनू सूद की गाड़ी, जाने क्या है मामला

पंजाब चुनाव 2022: शिकायत के बाद चुनाव आब्जर्वर ने जब्त की अभिनेता सोनू सूद की गाड़ी, जाने क्या है मामला

मोगा, चुनाव आब्जर्वर ने फिल्म अभिनेता सोनू सूद को गांव लंडेके जाते समय रास्ते में रोका। आब्जर्वर ने सोनू की गाड़ी जब्त कर उन्हें दूसरी गाड़ी में घर भेज दिया और उन्हें घर में ही रहने के निर्देश दिए हैं। अकाली दल के पोलिंग एजेंट दीदार सिंह ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि सोनू सूद मतदाताओं को प्रभावित कर रहे हैं। इसके बाद चुनाव आयोग की टीम ने सोनू सूद को फॉलो किया और आरोप सही पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। आगे की कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को लिखा जा रहा है।
सोनू सूद की निजी गाड़ी को थाना सिटी वन में खड़ा कर दिया गया है। सोनू सूद का कहना है कि उन पर लगाए गए आरोप पूरी तरह से गलत है। उन्होंने किसी भी तरह से मतदाताओं को प्रभावित नहीं किया। मैं तो सिर्फ अपने समर्थकों से रिपोर्ट ले रहे थे। डिप्टी कमिश्नर हरीश नैयर का कहना है कि उन्होंने पूरे मामले की रिपोर्ट एसएसपी से तलब की है। इस बारे में प्रशासन का कहना है कि अगर आराेप सही पाए गए ताे कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गाैरतलब है कि रविवार सुबह से ही सोनू सूद और उनकी बहन मालविका सूद हर बूथ पर मतदाताओं से मिल रहे थे। मालविका माेगा सीट से चुनाव लड़ रही हैं।
 

पंजाब के भाजपा प्रत्याशी एसआर लाधेर पर जानलेवा हमला, अस्पताल में भर्ती कराया गया

पंजाब के भाजपा प्रत्याशी एसआर लाधेर पर जानलेवा हमला, अस्पताल में भर्ती कराया गया

चंडीगढ़ : पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना है। इससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियां प्रचार में अपना दम-खम झोंक रही हैं। इसी बीच बीती शाम लुधियाना में भाजपा प्रत्याशी पर हमला हो गया। पुलिस का कहना है कि कुछ अज्ञात लोगों ने प्रत्याशी की कार पर हमला किया। लुधियाना की गिल सीट से भाजपा प्रत्याशी एसआर लाधेर प्रचार करने के लिए निकले थे। हमले में वह घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने बताया, अज्ञात लोगों ने लाधेर पर हमला किया। उन्होंने ऐसा क्यों किया यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। लाधेर 1991 बैच के आईएएस ऑफिसर रहे हैं और पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। वह कांग्रेस विधायक कुलदीप सिंह वैद के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। वैद भी 1992 बैच के सिविल सर्विस ऑफिसर थे। बाद में उन्हें प्रमोट कर दिया गया था।

पंजाब में पीएम मोदी की पहली चुनावी रैली
पिछली बार प्रधानमंत्री मोदी सुरक्षा कारणों से फिजिकल रैली नहीं कर पाए थे। अब भाजपा ने पीएम मोदी की तीन रैलियों का प्लान बनाया है। इनमें से आज यानी 14 फरवरी को मोदी जालंधर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 16 फरवरी को वह पठानकोट में होंगे। 17 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी तीसरी जनसभा को अबोहर में संबोधित करेंगे।

पंजाब में 65 सीटों पर चुनाव लड़ रही है भाजपा
पंजाब में कुल 117 सीटें हैं जिनमें से 65 सीटों पर भाजपा चुनाव लड़ रही है। वहीं उनकी सहयोगी कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी 37 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) ने 15 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। रैली से एक दिन पहले पीएम मोदी ने राधा स्वामी सत्संग डेरा के मुखी बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लो से भी मुलाकात की।  

पश्चिम बंगाल में भाजपा को झटका, सांसद अर्जुन सिंह के तीन सहयोगी टीएमसी में हुए शामिल

पश्चिम बंगाल में भाजपा को झटका, सांसद अर्जुन सिंह के तीन सहयोगी टीएमसी में हुए शामिल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में एक बार फिर भाजपा को झटका लगा है। लोकसभा सांसद अर्जुन सिंह के तीन सहयोगियों ने टीएमसी जॉइन कर ली। इसमें भाटपाड़ा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के चेयरमैन सौरव सिंह औऱ पूर्व विधायक सुनील सिंह भी शामिल हैं। सौरव सिंह को भाजपा ने निकाय चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार भी घोषित किया था। उन्होंने अपना नामांकन पत्र भी भर दिया था।

सुनील सिंह नोआपारा से विधायक रह चुके हैं। उन्हें भी भाजपा ने नोआपारा में नगर निगम के चुनाव में प्रत्याशी बनाया था। सुनील सिंह के साथ उनके बेटे आदित्य सिंह और अर्जुन सिंह के भतीजे सौरव सिंह ने अपना नामांकन वापस ले लिया। बाद में इन तीनों ने ही टीएमसी जॉइन कर ली।

टीएमसी में भी आपसी कलह
एक तरफ भाजपा के कई नेता टीएमसी में शामिल हो गए हैं तो दूसरी तरफ टीएमसी में भी अंदरूनी कलह की खबरें बाहर आ रही हैं। ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के बीच टकराव की खबरें भी चर्चा में हैं। इस कलह के बाद ममता बनर्जी ने 20 सदस्यीय राष्ट्रीय समिति का ऐलान किया है। यह समिति ममता बनर्जी के नियंत्रण को बढ़ाने और पुराने और नए नेताओं के बीच के टकराव को रोकने का काम करेगी।

बताया गया कि ममता बनर्जी समिति के पदाधिकारियों के नाम का ऐलान बाद में करेंगी और इसके बाद लिस्ट निर्वाचन आयोग के पास भेजी जाएगी। अभिषेक बनर्जी के साथ कई युवा नेता पार्टी में एक व्यक्ति एक पद की वकालत करते हैं जबकि पुराने नेताओं ने इसे अनुशासनहीनता करार दिया है। 

भाजपा ने पूछा : छत्तीसगढ़ को अपराधियों की सुरक्षित शरणस्थली बनाकर प्रदेश सरकार किन मंसूबों पर अमल कर रही है?

भाजपा ने पूछा : छत्तीसगढ़ को अपराधियों की सुरक्षित शरणस्थली बनाकर प्रदेश सरकार किन मंसूबों पर अमल कर रही है?

रायपुर | भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि लगातार बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने और अपराधियों में क़ानून के राज का ख़ौफ़ पैदा करने में प्रदेश सरकार की विफलता के चलते प्रदेश में क़ानून-व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि राजधानी में चाकूबाजों ने ज़ंगलराज क़ायम कर रखा है और अब हालात इतने बदतर हो चले हैं कि विवाह कार्यक्रम तक में घर घुसकर बेख़ौफ़ चाकूबाज दूल्हा समेत अन्य परिजनों पर चाकू से वार करके घायल कर रहे हैं!


भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने रविवार की आधी रात राजधानी के खपराभठ्ठी तरुण नगर में चाकूबाजी की घटी वारदात का ज़िक़्र कर कहा कि जब प्रदेश सरकार और आला अफ़सरों की नाक के नीचे आपराधिक तत्व बेख़ौफ़ लोगों की ज़िंदगियों से खिलवाड़ कर रहे हैं तो नागरिक सुरक्षा और स्मार्ट पुलिसिंग के सरकारी दावों की पोल ख़ुद-ब-ख़ुद खुल रही है। श्री श्रीवास्तव ने सवाल किया कि छत्तीसगढ़ को अपराधियों की सबसे सुरक्षित शरणस्थली बनाकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपने किन मंसूबों पर अमल कर रही है? मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बड़ी-बड़ी घोषणाएँ करके अपने मुँह मियाँ मिठ्ठू बनते घूमते रहते हैं और तस्करी, अवैध कृत्यों व बढ़ते अपराधों को लेकर कलेक्टर-एसपी की ज़िम्मेदारी तय कर कड़ी कार्रवाई करने मुँहज़ुबानी जमाख़र्च कर रहे हैं, लेकिन अपराधियों, तस्करों व गोरखधंधे में लोगों के दुस्साहस के सामने मुख्यमंत्री बघेल की चेतावनियाँ महज़ गीदड़ भभकी ही साबित हो रही हैं। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार के तीन साल के शासनकाल में ऐसा एक दिन भी नहीं बीता है, जब प्रदेश की क़ानून-व्यवस्था को अपराधियों ने खुली चुनौती न दी हो। राजधानी समेत पूरा प्रदेश अपराधियों की रोज-रोज की दहशतगर्दी त्रस्त हो चला है। छत्तीसगढ़ में अपराधी अब पुलिस के नाम से भी ख़ौफ़ नहीं खाते और ख़ूनी वारदातों को अंजाम देकर छत्तीसगढ़ को शर्मसार कर रहे हैं, तब प्रदेश सरकार अपनी स्मार्ट पुलिसिंग की जुमलेबाजी पर कुछ तो शर्म महसूस करे और लोगों की सुरक्षा नहीं कर पाने की शर्मिंदगी लिए सत्ता छोड़ दे।

श्री श्रीवास्तव ने पूछा कि मुख्यमंत्री जी अपने प्रदेश की चिंता छोड़कर लगातार चुनावी दौरों में अन्य प्रदेशों में घूम रहे है और प्रदेश में हर तरफ हाहाकार मचा है ।जनता खुद को लाचार महसूस कर रही है प्रदेश नेतृत्वहीन है।
मोदी निर्मित है खाद का संकट : धनंजय सिंह

मोदी निर्मित है खाद का संकट : धनंजय सिंह

रायपुर, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने खाद्य संकट को मोदी निर्मित आपदा करार देते हुए कहा कि मोदी सरकार किसान विरोधी तीन काला कृषि कानून को लागू करने में असफल होने के बाद देशभर के किसानों को खरीफ एवं रवि फसल लगाने के समय रासायनिक उर्वरकों की आपूर्ति में बाधा उत्पन्न कर किसानों से दुश्मनी निकाल रही है।
मोदी सरकार बजट में खाद सब्सिडी में कटौती नही करती तो देश भर में खाद की किल्लत नही होती। मोदी सरकार तीन काले कृषि कानून लागू कर किसानों को सरकारी खजाना से मिलने वाले 1लाख 80 हजार करोड़ के खाद्य सब्सिडी और किसानों के उपज की सरकारी खरीदी में खर्च होने वाले लाखो करोड़ की देनदारी से बचना चाहती थी, और देशभर की किसानों को अपने चन्द पूंजीपति मित्रों का गुलाम बनना चाहती थी। लेकिन कांग्रेस और किसानों के विरोध के बाद असफल हो गई और तीन काले कानून को वापस लेने मजबूर हो गई।
मोदी सरकार ने किसानों को मिलने वाले खाद्य सब्सिडी के बजट में अभी 25 प्रतिशत की कटौती की है और पूर्व बजट में 35 प्रतिशत की कटौती किया था स्वभाविक सी बात है देश के किसानों को खाद्य सब्सिडी आधारित मिलती है जब केंद्र सरकार खाद्य सब्सिडी में ही लगभग 80हजार करोड रुपए की कमी कर दिया है तो खाद सब्सिडी की कटौती का असर राज्यों को मांग के अनुरूप कटौती के रूप में दिखेगा।
छत्तीसगढ़ के लिए रवि फसल के लिए 7 लाख 50हजार मीट्रिक टन सभी प्रकार की खाद मांग गई थी लेकिन केंद्र सरकार ने 4 लाख 11 हजार मीट्रिक टन खाद देने की सहमति दी और मात्र 3 लाख 20 हजार मैट्रिक टन सभी प्रकार के खादो की आपूर्ति ही की गई जो मांग की आधा से भी कम है। स्वभाविक बात है इससे खाद की किल्लत उत्पन्न होगी और छत्तीसगढ़ ही नहीं मध्य प्रदेश उत्तर पदेश सहित भाजपा शासित राज्यों में भी किसान मोदी निर्मित खाद संकट से जूझ रही हैं भाजपा शासित राज्यों में खाद मांगने वाले किसानों के ऊपर लाठियां चलाई जा रही है एफआईआर तक दर्ज किया जा रहा है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार जिस प्रकार से किसान विरोधी कृत्यों में लगी हुई है खाद्य सब्सिडी में कटौती कर रही है और किसानों को एमएसपी की गारंटी देने से भाग रही है। साथ ही मोदी सरकार ने जो किसानों से जो वादा किया था कि स्वामीनाथन कमेटी के सिफारिश के अनुसार लागत मूल्य का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने एवं 2022 में किसानों की आमदनी बढ़ाने का वादा पूरा होते दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहा है।मोदी सरकार के किसान विरोधी चरित्र से ऐसा लगता है कि वह दिन दूर नहीं है जब मोदी सरकार किसानों के लिए यह नियम न बना दे कि अब किसानों को खेतो में हल चलाने से पहले फसल लगाने के लिए भी मोदी सरकार से अनुमति लेनी होगी।

 

कार्यकर्ताओं ने 2018 में सरकार बनाई थी, 2023 में फिर से सरकार बनायेंगे - मोहन मरकाम़

कार्यकर्ताओं ने 2018 में सरकार बनाई थी, 2023 में फिर से सरकार बनायेंगे - मोहन मरकाम़

रायपुर, स्थानीय लखीराम सभागार बिलासपुर में संभागीय डिजिटल सदस्यता प्रशिक्षण शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कार्यकर्ता ही 2018 में सरकार बनाये थे और कार्यकर्ताओं के बल पर ही 2023 में कांग्रेस सरकार बनायेगी। सदस्यता अभियान अभी तक किताबों के माध्यम से चलती रही है, अब आज से आपके संभाग में डिजिटल सदस्यता प्रारम्भ होगी। हमारा लक्ष्य है प्रदेश में 10 लाख सदस्य बनें और सभी बूथ स्तर तक मजबूत सदस्यता अभियान चले। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि कांग्रेस के सदस्य कार्यकर्ता, बूथ अध्यक्ष, जोन अध्यक्ष, ब्लाक अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष ही कांग्रेस के रीढ़ की हड्डी हैं, आप सभी को कांग्रेस की विचारधारा, रीति-नीति के साथ ही तीन साल की भूपेश बघेल सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुॅंचाने की जवाबदारी है। बिलासपुर संभाग में 2018 में कांग्रेस 11 सीटों पर पिछड़ गई थी, इस बार हमारा लक्ष्य संभाग की सभी 24 सीटों को जीतने का है। डिजिटल सदस्य बनते ही कार्यकर्ता सीधे प्रदेश कांग्रेस और अखिल भारतीय कांग्रेस से जुड़ जाते हैं। मैं आज आप सभी से अपील करता हूॅं कि सरकार के उपलब्धियों को जन-जन तक सोशल मीडिया और मीडिया के माध्यम से जरूर पहुॅंचाये।

प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी चन्दन यादव ने डिजिटल सदस्यता क्यों आवश्यक है, इस पर विस्तार से प्रकाश डाला और कहा कि भारतीय जनता पार्टी से सोशल प्लेटफार्म पर मुकाबला करने के लिए कार्यकर्ताओं का डिजिटल सदस्य बनना आवश्यक है। 2014 में सोशल मीडिया पर हमारी उपलब्धियों के विरोध में प्रचार कर भाजपा सत्ता में आई, 2023 और 2024 के चुनाव में हम सभी को सोशल मीडिया के माध्यम से विपक्षियों के झूठ को नाकाम करना है। कांग्रेस की विचारधारा और स्वतंत्रता संग्राम के दौरान कांग्रेस के योगदान को लेकर भी हम सभी को सजग रहना है।

प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी डाटा एनालिटिक्स विभाग के समन्वयक विशाल मीणा ने डिजिटल सदस्यता क्यों आवश्यक है, डिजिटल सदस्यता कैसे करें, इसके फायदे क्या हैं? इस विषय पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला और प्रशिक्षण दिया। उन्होंने जोन अध्यक्षों के सवालों का जवाब दिया। विशाल मीणा ने कहा कि छत्तीसगढ़ डिजिटल सदस्यता में अपना लक्ष्य पूरा करेगा, प्रदेश कांग्रेस का संगठन पूरी तरह से इसके लिए तैयार कर रखा है।

बिलासपुर में आज एक दिवसीय डिजिटल सदस्यता का संभागीय प्रशिक्षण शिविर स्थानीय लखीराम सभागार में सम्पन्न हुआ, जिसमें प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, राष्ट्रीय सचिव एवं छ.ग. प्रभारी चन्दन यादव, आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के एनालिटिक्स विभाग के संयोजक विशाल मीणा, प्रदेश के प्रभारी महामंत्री चन्द्रशेखर शुक्ला, प्रभारी महामंत्री डिजिटल सदस्यता अभियान पियुष कोसरे, सेवादल अध्यक्ष अरुण ताम्रकार, युवा कांग्रेस अध्यक्ष पूर्ण चन्द्र पाणी, एन.एस.यू.आई. अध्यक्ष नीरज पाण्डेय, आई.टी.सेल अध्यक्ष जयवर्धन बिस्सा, अपेक्स बैंक अध्यक्ष बैजनाथ चंद्राकर, पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, संसदीय सचिव श्रीमती रश्मि सिंह, विधायक रामकुमार यादव, प्रदेश महामंत्री अर्जुन तिवारी, प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती वाणी राव, अरूण सिंधानिया, सीमा वर्मा, महापौर रामशरण यादव, राजकिशोर प्रसाद, जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान, लेखिनी चन्द्राकर, जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष प्रमोद नायक, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विष्णु यादव, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय, सभापति शेख नजरूद्दीन, श्याम सुन्दर सोनी, जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी, विजय पाण्डेय, सागर सिंग बैस, अरुण मालाकार, अनिल शुक्ला, सपना चौहान, सुरेन्द्र जायसवाल, राघवेन्द्र सिंह, सहित सभी विधानसभा प्रत्याशी, सभी ब्लाक अध्यक्ष, सभी विधानसभा प्रभारी, सभी जोन अध्यक्ष (इनरोलर) उपस्थित थे।

कार्यक्रम में स्वागत भाषण बिलासपुर शहर अध्यक्ष विजय पाण्डेय ने दिया, कार्यक्रम का संचालन ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी ने किया। शिक्षण शिविर को संबोधन अटल श्रीवास्तव, अर्जुन तिवारी, पूर्णचंद पाढ़ी, नीरज पाण्डेय, जयवर्धन मिश्रा ने भी किया। प्रशिक्षण का प्रमुख कार्य अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से आये विशाल मीणा ने सम्पन्न किया। आभार प्रदर्शन बिल्हा ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गीतांजलि कौशिक ने किया। प्रदेश अध्यक्ष, राष्ट्रीय सचिव सहित सभी अतिथियों का ब्लाक कांग्रेस कमेटी क्रमांक 1 बिलासपुर के जावेद मेनन ने स्मृति चिन्ह और शॉल श्रीफल से किया।

कार्यक्रम में बिलासपुर से 216, मरवाही से 18, कोरबा से 59, रायगढ़ से 84, जांजगीर से 74, मुॅंगेली से 34 सहित कुल 685 जोन अध्यक्षों ने भाग लिया।
 

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजकमल सिंघानिया को राजीव अवस्थी समेत अन्य ने दी जन्मदिन की बधाई

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजकमल सिंघानिया को राजीव अवस्थी समेत अन्य ने दी जन्मदिन की बधाई

कसडोल विधानसभा के पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राज कमल सिंघानिया जी का आज जन्म दिवस के अवसर पर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों के द्वारा सिंघानिया जी के निवास स्थान पर उनका जन्मदिन मनाया गया ।
आपको बता दे राजकमल सिंघानिया जी किसी पहचान के मोहताज नहीं है। कसडोल विधानसभा में आज भी लोग कांग्रेस पार्टी और राजकमल सिंघानिया के नाम से वोट देते हैं। सिंघानिया जी की छवि एक साफ-सुथरे नेता के रूप में है । आज भी लोग अपनी समस्याओं को लेकर सिंघानिया जी के पास आते हैं और उसका समाधान कर के जाते हैं ।
आज सिंघानिया जी के जन्म दिवस के अवसर पर उनके नाती अविराज, पोती अनाय, अवंतिका, अमर परवानी चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष, अनुराग पांडे छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के आमंत्रित सदस्य, राजीव अवस्थी प्रदेश संयोजक असंगठित कामगार कांग्रेसी एवं अखिल भारतीय पंचायत परिषद, ऋषि राज सिंघानिया वरिष्ठ कांग्रेसी नेता, विकास अग्रवाल विधायक प्रतिनिधि आदि लोगो ने जन्मदिवस की शुभकामनाएं एवं बधाई सिंघानिया जी को दी ।