CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |
 रामकाज में विघ्न डालना, कांग्रेस का इतिहास रहा है- रमन सिंह

रामकाज में विघ्न डालना, कांग्रेस का इतिहास रहा है- रमन सिंह

रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राम मंदिर के पैसों का हिसाब को लेकर दिए बयान पर पलटवार किया है। 
 
 
डा. सिंह ने ट्वीट कर कहा कि रामकाज में विघ्न डालना का तो कांग्रेस का इतिहास रहा है। पहले पूछते थे कि प्रभु श्रीराम का अस्तित्व है क्या, फिर पूछने लगे मंदिर की तारीख कब बताओगे, अब मंदिर निर्माण होने लगा तो पूछते है कि चंदे का हिसाब कब दोगे। 

विदित हो कि मुख्यमंत्री श्री बघेल ने राम मंदिर के पैसों के हिसाब को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि मंदिर के पैसो का हिसाब भाजपा नहीं दे पायी, छुपाने का क्या कारण है।

 

मुख्यमंत्री के बाद अब मंत्री लखमा के भाजपा को बेशर्म और डॉ. रमन व कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन करने पर चुल्लूभर पानी में डूब मरने की बात कहे जाने पर प्रदेश महामंत्री देव का तीखा हमला

मुख्यमंत्री के बाद अब मंत्री लखमा के भाजपा को बेशर्म और डॉ. रमन व कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन करने पर चुल्लूभर पानी में डूब मरने की बात कहे जाने पर प्रदेश महामंत्री देव का तीखा हमला

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री किरण देव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बाद अब उनके एक मंत्री कवासी लखमा द्वारा भाजपा को बेशर्म कहे जाने और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह व भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रदेश सरकार के ख़िलाफ़ प्रदर्शन करने पर चुल्लूभर पानी में डूब मरने की बात कहे जाने पर तीखी नाराज़गी जताई है। श्री देव ने इसे अपनी ही विफलताओं पर प्रदेश सरकार की खिसियाहट पर खंभा नोचने वाला कृत्य बताया है और कहा है कि अब तो मुख्यमंत्री समेत पूरी प्रदेश सरकार को अपनी बददिमाग़ी और बदज़ुबानी के लिए न केवल भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं से, अपितु पूरे प्रदेश से बिना शर्त माफ़ी मांगकर अपने मानसिक अवसाद और असंतुलन का तुरंत इलाज कराना चाहिए।

भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री देव ने कहा कि एक स्वस्थ लोकतंत्र में शासन के ग़लत कामों का विरोध करने पर इस तरह की निम्नस्तरीय भाषा का प्रयोग करना सत्तारूढ़ दल के अहंकार और घोर अलोकतांत्रिक मानसिकता का परिचायक है। धान ख़रीदी के नाम पर किसानों को प्रताड़ित करने पर उतारू प्रदेश सरकार अपने किसान-विरोधी चरित्र के बेनक़ाब होने पर अब बौखला रही है और अपनी विफलताओं, वादाख़िलाफ़ी और धान ख़रीदी में सियासी नौटंकियाँ करने वाले कांग्रेस के सत्ताधीश दो साल में ही अपना मानसिक संतुलन खोकर अनुचित शब्दों का प्रयोग करने लगे हैं। श्री देव ने कहा कि यह भाषा कांग्रेस के राजनीतिक संस्कारों का शर्मनाक प्रदर्शन है और इससे साफ़ हो जाता है कि कांग्रेस पहले भी लोकतंत्र के नाम पर देश की राजनीति पर एक बदनुमा धब्बा थी और आज भी वह आपातकाल की मानसिकता से उबरने को तैयार नहीं है। अपने विरोध में उठने वाली हर आवाज़ पर अपनी भाषायी कृपणता का परिचय देकर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री समेत मंत्री जिस तरह झूठ और नफ़रत की सियासत कर रहे हैं, उसका क़रारा ज़वाब तो प्रदेश की जनता अगले विधानसभा चुनाव में उन्हें यक़ीनन देगी ही।

भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री किरण देव ने कहा कि नीति, नीयत और नेतृत्व के संकट से जूझती कांग्रेस वैचारिक दरिद्रता की प्रतीक तो बन ही चुकी है, अब भाषा की दरिद्रता भी कांग्रेस की पहचान बन चुकी है। अपनी राजनीतिक हैसियत पर लगातार पड़ रहे पाले के बावज़ूद कांग्रेस नेतृत्व न तो ख़ुद राष्ट्रीय स्तर पर झूठ और नफ़रत फैलाने से बाज आ रहा है और न ही अपने नेताओं, मुख्यमंत्री और मंत्रियों को ऐसा करने से रोक रहा है। श्री देव ने कहा कि कांग्रेस के अलोकतांत्रिक चरित्र के चलते ही कांग्रेसमुक्त भारत का जनादेश पिछले दो लोकसभा चुनावों में देश ने इस तरह दिया है कि कांग्रेस की अपना नेता प्रतिपक्ष तक बनाने की राजनीतिक हैसियत नहीं रह गई और निश्चित रूप से कांग्रेस का इससे भी बुरा राजनीतिक हश्र छत्तीसगढ़ के हर वर्ग के लोग करेंगे। श्री देव ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री-मंत्री से लेकर पार्षद-कार्यकर्ता तक सब सत्ता के नशे में चूर होकर जैसी कथनी-करनी का परिचय दे रहे हैं, उससे भाजपा का किसानों और प्रदेशवासियों के हक़ व इंसाफ़ के लिए लड़ाई लड़ने का जज़्बा बिल्कुल कम नहीं होगा और सत्तावादी अहंकार से जूझने में भाजपा कार्यकर्ता दुगुने पुरुषार्थ और पराक्रम का परिचय देंगे।
 

सुन्दरानी ने दागा सवाल: क्या आरोपी पार्षद की महापौर और मुख्यमंत्री से नजदीकी होने की वजह से आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की जा रही है?

सुन्दरानी ने दागा सवाल: क्या आरोपी पार्षद की महापौर और मुख्यमंत्री से नजदीकी होने की वजह से आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की जा रही है?

रायपुर। भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुन्दरानी ने सोमवार को राजधानी के एक कांग्रेस पार्षद कामरान अंसारी द्वारा आदिवासी युवक व उसकी माँ के साथ की गई बेरहम मारपीट व बदसलूकी की घटना पर प्रदेश सरकार पर फिर निशाना साधा और कहा है कि आरोपी पार्षद के खिलाफ केवल एफआईआर दर्ज करके प्रदेश सरकार अपने दायित्व की इतिश्री न माने, बल्कि आरोपी पार्षद की तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाए। श्री सुन्दरानी ने पूछा कि एफआईआर दर्ज करने के बाद आरोपी पार्षद और अन्य आरोपियों को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है? क्या सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी के जनप्रतिनिधियों को किसी के भी साथ बेरहम मारपीट और अपराध करने की छूट है?
जिलाध्यक्ष श्री सुन्दरानी ने कहा कि प्रदेश सरकार के राजनीतिक संरक्षण में सत्तारूढ़ कांग्रेस के नेता, जनप्रतिनिधि और उनके परिजन हिंसक अराजकता का उत्सव मना रहे हैं और कानून का उन्हें कोई खौफ नहीं रह गया है। सोमवार को अपनी माँ के साथ अपने वार्ड पार्षद के पास पहुँचे एक आदिवासी युवक व उसकी मां को सत्ता के नशे में चूर पार्षद अंसारी और उनके लोगों ने बेरहमी से सरेआम पीटकर संवेदनहीनता का जो शर्मनाक प्रदर्शन किया है, भाजपा उसकी भर्त्सना करती है और पीड़ित आदिवासी युवक व उसकी माँ को इंसाफ दिलाने की अपनी प्रतिबद्धता दुहराती है। श्री सुन्दरानी ने जानना चाहा कि क्या आरोपी पार्षद अंसारी की महापौर एजाज ढेबर और महापौर की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से नजदीकी होने की वजह से आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की जा रही है? सत्ता के नशे में चूर कांग्रेस के नेताओं और जनप्रतिनिधियों के आपराधिक आचरण की कई शर्मनाक वारदातें प्रदेश इन दो वर्षों के कांग्रेस शासनकाल में देख चुका है। भाजपा अपने कार्यकर्ताओं के ऐसे किसी भी आचरण पर तत्काल कार्रवाई कर संबंधित आरोपी को पार्टी से निलंबित करके राजनीति में आपराधिक तत्वों की घुसपैठ रोकने के प्रति सदैव सचेष्ट रही है, जबकि कांग्रेस ने ऐसी एक भी मिसाल पेश नहीं की है उल्टे आरोपी पार्षद अंसारी को राजनीतिक संरक्षण देकर उसे सिरमौर बनाया जा रहा है।
भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सुन्दरानी ने कहा कि प्रदेश इस बात का साक्षी है कि अमूमन सभी अपराधों में कांग्रेस नेताओं, जनप्रतिनिधियों और उनके परिजनों की संलिप्तता उजागर होने के बावजूद उन पर न तो कोई कानूनन और न ही संगठन के स्तर पर कार्रवाई की गई, उल्टे आरोपियों को पुलिस की मौजूदगी में सत्ता की धौंस दिखाकर कांग्रेस के नेता अपने साथ लेकर जाने जैसा शर्मनाक उदाहरण पेश कर चुके हैं। श्री सुन्दरानी ने करारा कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता गांधीगिरी सीखने वर्धा जाने की नौटंकी करके अपना वक्त जाया ही कर रहे हैं क्योंकि एक तरफ गांधी की दुहाई देते मुख्यमंत्री बघेल वर्धा गए हैं तो दूसरी तरफ उनकी ही पार्टी का एक जनप्रतिनिधि हिंसा करके अराजकता फैलाने में लगा है! इससे यह साफ हो चला है कि आपातकाल की दुर्दांत मानसिकता में साँसे ले रही कांग्रेस के आपराधिक प्रवृत्ति के लोग गांधीवाद की वारिस तो कतई नहीं हो सकती। श्री सुन्दरानी ने दुहराया कि जनजातीय समाज के साथ इस प्रकार का अन्याय सहन नहीं किया जाएगा। प्रदेश सरकार दोषियों के खिलाफ कड़ी-से-कड़ी कार्रवाई करे। प्रदेश में कांग्रेस के शासनकाल में आदिवासियों के साथ प्रताड़ना का नित-नया काला अध्याय लिखा जा रहा है, जिसका माकूल जवाब समय आने पर प्रदेश का आदिवासी समाज जरूर देगा।
 

डॉ. रमन पर टिप्पणी सत्तावादी अहंकार की पराकाष्ठा, नितांत असंसदीय और संवैधानिक मर्यादा के सर्वथा प्रतिकूल, बघेल नि:शर्त क्षमायाचना करें: भाजपा

डॉ. रमन पर टिप्पणी सत्तावादी अहंकार की पराकाष्ठा, नितांत असंसदीय और संवैधानिक मर्यादा के सर्वथा प्रतिकूल, बघेल नि:शर्त क्षमायाचना करें: भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा बस्तर प्रवास से लौटने के बाद पत्रकारों से चर्चा के दौरान धान ख़रीदी को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर की गई टिप्पणी को उनके सत्तावादी अहंकार की पराकाष्ठा, नितांत असंसदीय और संवैधानिक मर्यादा के सर्वथा प्रतिकूल बताकर नि:शर्त क्षमायाचना करने की मांग की है। श्री साय ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल अपने दिमाग़ में यह बात अच्छी तरह बिठा लें कि भाजपा आज सत्ता में भले न हो, लेकिन लोगों के दिलों में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. सिंह आज भी राज करते हैं और मुख्यमंत्री बघेल यह भी न भूलें कि कुछ महीनों पहले हुए एक सर्वेक्षण में डॉ. सिंह की लोकप्रियता के ग्राफ़ के सामने मुख्यमंत्री बघेल ने ख़ुद को बेहद बौना पाया था।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने सवाल किया कि मुख्यमंत्री बघेल को किस बात की खीझ सता रही है, जो वे इस तरह की गरिमाहीन, असंसदीय टिप्पणियाँ करके दिन-रात खंभा नोचते नज़र आ रहे हैं? हर मोर्चे पर विफलता प्रदेश सरकार के अपने कर्मों का नतीजा है तो फिर मुख्यमंत्री बघेल अपने से वरिष्ठ विपक्षी राजनेता और पूर्व मुख्यमंत्री के लिए ऐसी निम्नस्तरीय भाषा का इस्तेमाल करके क्या अपने दिमाग़ी दीवालिएपन का परिचय नहीं दे रहे हैं? यह भाषा हर तरफ़ से मात खाने वाले एक अहंकारी मुख्यमंत्री के मानसिक असंतुलन के तुरंत इलाज की ज़रूरत को रेखांकित कर रही है। श्री साय ने कहा कि पिछले दो साल के अपने शासनकाल में मुख्यमंत्री बघेल किसानों के साथ केवल धोखाधड़ी, छलावा और लफ़्फ़ाजी ही करते रहे हैं और धान ख़रीदी के बारे में उनकी विफलताओं पर जब सवाल उठता है तो वे खंभा नोचते केंद्र सरकार और प्रदेश के भाजपा नेताओं के ख़िलाफ़ रूदाली-रोदन करने लगते हैं। श्री साय ने कहा कि कांग्रेस की इस प्रदेश सरकार के झूठ का रायता अब सड़ांध मारने लगा है और मुख्यमंत्री बघेल को अपने राजनीतिक चरित्र का खोखलापन इतना विचलित कर रहा है कि न तो उनका अपनी सरकार, न प्रशासन और न ही अपनी शिष्ट राजनीतिक समझ पर भरोसा रह गया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि प्रदेश में बारदाना संकट प्रदेश सरकार के नाकारापन का प्रमाण है जिसका ठीकरा वे हर बार केंद्र सरकार पर फोड़कर अपने दिमाग़ी फ़ितूर का परिचय देते रहते हैं। जब देश के पंजाब जैसे राज्य में छत्तीसगढ़ से लगभग चार गुना ज़्यादा धान वहाँ की सरकार ख़रीदने के लिए बारदानों की व्यवस्था कर लेती है तो फिर छत्तीसगढ़ के लिए बारदानों का इंतज़ाम करने से मुख्यमंत्री बघेल को रोका किसने था? धान ख़रीदी के लिए बारदाने का इंतज़ाम करना राज्य सरकार की ज़िम्मेदारी होती है और मुख्यमंत्री बघेल बताएँ कि पिछले 10 वर्षों में केंद्र सरकार ने धान ख़रीदी के लिए राज्य सरकार कब और कितने बारदाने मुहैया कराए? श्री साय ने कहा कि झूठ का रायता फैला रही प्रदेश सरकार धान ख़रीदी के पुख़्ता इंतज़ाम करने के बजाय पूरा वक़्त केवल सियासी नौटंकियों और प्रलाप में जाया किया और किसानों का धान ख़रीदने से बचने के षड्यंत्रों के अपने ही बनाए मकड़जाल में उलझकर यह सरकार अब छटपटा रही है। प्रदेश की धान ख़रीदी की पूरी व्यवस्था चौपट करके भाजपा से केंद्र सरकार को पत्र लिखने को कहना मुख्यमंत्री की राजनीतिक समझ पर एक बड़ा प्रश्नचिह्न खड़ा करने को पर्याप्त है। ये चिठ्ठीबाजी की कपटभरी सियासत मुख्यमंत्री बघेल को ही मुबारक़ हो, भाजपा तो ज़मीनी स्तर पर ठोस और सकारात्मक काम करके हर प्रदेशवासी के कल्याण और सुख के लिए प्रतिबद्ध होकर काम करती है और 15 वर्षों का भाजपा शासन इस बात का प्रमाण है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने पिछले वर्ष का लगभग पाँच लाख मीटरिक टन धान संग्रहण केंद्रों में सड़ने के लिए कोरोना काल और लॉकडाउन को वज़ह बताने के मुख्यमंत्री के तर्क को निरा बचकाना बताया और कहा कि लॉकडाउन को लेकर केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ प्रलाप करते मुख्यमंत्री को अपनी शर्मनाक लापरवाहियों पर ज़रा भी शर्म महसूस नहीं होती जिनके तुग़लक़ी फैसलों ने छत्तीसगढ़ को कोरोना के गर्त में धकेलकर रख दिया। धान का उठाव कराने और कस्टम मिलिंग कराकर संग्रहण केंद्रों को नई ख़रीदी के लिए सुव्यवस्थित करने में मुख्यमंत्री लॉकडाउन का तर्क दे रहे हैं तो क्या शराब की कोचियागिरी और दलाली करती प्रदेश सरकार को तब लॉकडाउन और कोरोना की याद नहीं थी? मुख्यमंत्री के अपने ज़िले से लेकर प्रदेश के अमूमन सभी ज़िलों में तब शराब का गोरखधंधा और तस्करी का कारोबार प्रशासन और सरकार के राजनीतिक संरक्षण में फलता-फूलता रहा, तब लॉकडाउन और कोरोना का भय सरकार को नहीं था, लेकिन किसानों के धान को सड़ाकर राष्ट्रीय संपदा की क्षति का अपराध बोध सरकार को नहीं हो रहा है। श्री साय ने कहा कि सरकार लॉकडाउन हटने के बाद पिछले आठ महीनों में इस धान का उठाव कराके उसे सड़ने बचा सकती थी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि चावल जमा करने के कोटे में कटौती को लेकर मिथ्या प्रलाप कर रही कांग्रेस सरकार को तो यह पहले से ही मालूम था कि केंद्र सरकारों द्वारा शुरू से चावल जमा करने की नीति तय है। इसके लिए पहले जाकर प्रधानमंत्री और खाद्य मंत्री से मिलकर चर्चा के माध्यम से कोई समाधान निकालने का प्रयास करना प्रदेश सरकार का दायित्व था। डॉ. सिंह ने तंज कसा कि सिर्फ़ चिठ्ठी लिखने से और यहाँ बैठे-बैठे पेपरबाजी करने से केंद्र सरकार के नीतिगत फैसलों में बदलाव नहीं कराया जा सकता। प्रदेश सरकार पीडीएस के लिए ही यदि 22 लाख मीटरिक टन चावल का भंडारण कर ले तो समस्या हल हो सकती है। इसमें लगभग 35 लाख मीटरिक टन धान खप सकता है। 24 लाख मीटरिक टन चावल जमा करने अनुमति मिली है। धान संग्रहण केंद्रों में धान सड़ने के लिए भी प्रदेश सरकार की कुनीतियाँ ही ज़िम्मेदार हैं क्योंकि प्रदेश सरकार ने कस्टम मिलिंग की अनुमति नहीं दी और पैसों की बंदरबाँट में उलझी रही। कस्टम मिलिंग की अनुमति देकर प्रदेश सरकार को पिछले वर्ष का धान सड़ने से बचाना था। श्री साय ने कहा कि पिछले वर्ष का 24 लाख मीटरिक टन चावल प्रदेश सरकार एफसीआई में जमा नहीं कर पाई है। यह प्रदेश सरकार की विफलता है कि अब प्रदेश सरकार यह कह रही है कि मिलिंग नहीं करा पाए, पिछले साल का चावल एफसीआई में जमा नहीं करा पाई। प्रदेश सरकार को इस बारे में स्पष्टीकरण देना चाहिए।
 

भाजपा सांसद द्वारा किसान आंदोलन को नक्सलवादी, खालिस्तानी समर्थक बताया जाना आपत्तिजनक - सुशील आनंद शुक्ला

भाजपा सांसद द्वारा किसान आंदोलन को नक्सलवादी, खालिस्तानी समर्थक बताया जाना आपत्तिजनक - सुशील आनंद शुक्ला

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के सांसद संतोष पांडेय द्वारा देशभर में चल रहे किसान आंदोलनों को खालिस्तानी समर्थकों, नक्सलवादियों का आंदोलन बतायें जाने पर कांग्रेस ने कड़ी आपत्ति व्यक्त किया है। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सांसद अपने इस आपत्तिजनक बयान के लिये देश और प्रदेश के किसानों से माफी मांगे। कांग्रेस प्रदेश भारतीय जनता पार्टी से मांग करती है कि वह स्पष्ट करें कि अपने दल के सांसद के किसानों के बारे में दिये गये इस बयान से वह कितना इत्तफाक रखते है?
कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि सासंद पांडे के द्वारा लगाये गये आरोप गंभीर है। संतोष पांडेय देश की सत्ता रूढ़ पार्टी के सांसद है यदि उनके पास ऐसा कोई पुख्ता प्रमाण है कि किसान आंदोलन नक्सलवादियों, खालिस्तान समर्थकों का आंदोलन है तो उन्होने इसकी जानकारी तथा सबूतों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी दिया है अथवा नहीं? यदि सांसद पांडेय ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को यह जानकारी दे दी है तो अपने सांसद के द्वारा दी गयी इस संवेदनशील जानकारी के आधार पर केन्द्र सरकार ने क्या कार्यवाही किया है? यदि सांसद पांडेय ने किसान आंदोलन के बारे में गलत और भ्रामक बयान दिया है तो भाजपा का केन्द्रीय नेतृत्व और केन्द्र सरकार उनके खिलाफ कोई कार्यवाही क्यों नहीं कर रही है?
कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि सांसद संतोष पांडेय इसके पहले भी किसान आंदोलन पर आपत्तिजनक बयान दे चुके है तक भारतीय जनता पार्टी और स्वयं सांसद संतोष पांडेय ने इस पर माफी मांगते हुये कहा उनके बयान को तोड़मरोड़ कर प्रस्तुत किया गया था। एक बार फिर से किसान आंदोलन को नक्सलियों और खालिस्तानियों का आंदोलन बता कर भाजपा सांसद ने भाजपा दल के अन्नदाताओं के प्रति घटिया मानसिकता को उजागर किया है। दिल्ली के किसान आंदोलन में हरियाणा, पंजाब के साथ देश के अन्य राज्यों से भी किसान समर्थन करने पहुंच रहे है। छत्तीसगढ़ से भी हजारों की संख्या में किसान दिल्ली समर्थन करने गये हैं तो क्या देश के ये सारे किसान साथी नक्सली और खालिस्तान समर्थक है? सरकार की चाटुकारिता में भाजपा सांसद जिन किसानों के वोट की बदौलत सांसद बने है, उन किसानों के हक की आवाज बनने के बजाय किसानों को ही देशद्रोही बताने पर तुले हुये है। सांसद पांडेय के इन बयानों का हिसाब किसान 2024 के लोकसभा चुनाव में लेंगे।
 

पुलिस के वाहवाही वाले आंकड़े कांग्रेस पार्टी के उस घोषणा पत्र से कम नहीं हैं जिसमें लिखा था "अब होगा न्याय"-राजेश मूणत

पुलिस के वाहवाही वाले आंकड़े कांग्रेस पार्टी के उस घोषणा पत्र से कम नहीं हैं जिसमें लिखा था "अब होगा न्याय"-राजेश मूणत

रायपुर। पूर्व मंत्री व भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेश मूणत ने राजधानी पुलिस द्वारा जारी आपराधिक आकड़ो को कांग्रेस सरकार के रंग में रंगा और कांग्रेस सरकार की ही तरह सरकार के दबाव में वाहवाही लूटने वाले करार दिया हैं। श्री मूणत ने कहा कि प्रदेश सरकार की लापरवाही और पुलिस विभाग में तबादला उद्योग के चलते छत्तीसगढ़ अपराध का गढ़ बन गया हैं और राजधानी रायपुर अपराध की राजधानी ऐसे में सरकार के दबाव में काम कर रहे कानून के रखवालों के हाथ आंकड़े जारी करते वक्त कहीं ना कहीं बंधे मालूम पड़ते हैं।

पूर्व मंत्री व भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राजेश मूणत ने कहा कि अपराध की राजधानी बन चुकी रायपुर की ही यदि हम बात कर ले तो हत्या, लुट, चोरी, बलात्कार, छेड़खानी,नशा, ड्रग्स तस्करी, गंजा तस्करी, शराब तस्करी, प्रतिबंधित दवा तस्करी, शराब का अवैध कारोबार, जुआ-सट्टा, फिरौती जैसे अपराध कांग्रेस की सरकार आने के बाद आम हो चुके हैं। कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी हैं। राजधानी में लॉकडाउन के दरमियान दूसरे जिले के लोग गोली चला देते हैं, पार्टी करते हैं, राजधानी पुलिस और मुख्यमंत्री बघेल व ग्रहमंत्री के गृह जिले की पुलिस की पेट्रोलिंग बेरिकेटिंग एवं चौकसी की पोल खोलते हैं ऐसे में जब राजधानी पुलिस वाहवाही वाले आंकड़े जारी करे तो समझा जा सकता हैं कि छत्तीसगढ़ में कानून के हाथ सत्ताधारी दल के हाथों बंध चुके हैं।

पूर्व मंत्री व भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने कहा कि छत्तीसगढ़ में गृहमंत्री की मौजूदगी में सत्ताधारी दल के विधायक गृह विभाग को आईना दिखाते हैं और पुलिस द्वारा रेट लिस्ट जारी करने की बात करते हैं। जिस गृह विभाग को रेट लिस्ट जारी करने की बात करते हुए सत्तापक्ष के विधायक द्वारा आईना दिखाया गया हो उस विभाग द्वारा जारी आंकड़ों की सच्चाई पर कांग्रेस सरकार के कुशासन की काली छाया का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता हैं। श्री मूणत ने कहा कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में कांग्रेस के विधायकों को कांग्रेस के ही कार्यकर्ता पिट रहे हैं, विधायक का कॉलर पकड़ रहे हैं। छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी दल के विधायक ही सुरक्षित नहीं हैं ऐसे में आम जनता अपने आपको कैसे सुरक्षित महसूस करे ऐसे में राजधानी पुलिस के वाहवाही वाले आंकड़े राजधानी के हालात के विपरीत आंकड़े कांग्रेस पार्टी के उस घोषणा पत्र से कम नहीं हैं जिसमें लिखा था "अब होगा न्याय"। दो वर्ष बीत जाने के बाद अब जनता पूछ रही हैं "कब होगा न्याय?"।
 

बैठक में प्रदेश प्रभारी पुरंदेश्वरी ने पूछा- कब आही नवा बिहान? कार्यकर्ताओं ने कहा- हम लाबो नवा बिहान

बैठक में प्रदेश प्रभारी पुरंदेश्वरी ने पूछा- कब आही नवा बिहान? कार्यकर्ताओं ने कहा- हम लाबो नवा बिहान

रायपुर/ महासमुंद। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने महासमुंद ज़िला भाजपा कार्यालय में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता जब कर्मयोग से जुट जाता है तो हर मोर्चे पर सफल होता है। आप सभी तनमयता से मिशन 2023 के लिए अभी से जुट जाएँ। कांग्रेस की असफलता को जनता के बीच अधिक से अधिक ले जाना होगा। इस समय देश के सामने कोरोना के साथ कांग्रेस भी एक समस्या की तरह है जिससे समाज को बचाने की जिम्मेदारी हमारी ही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से पूछा- कब आही नवा बिहान, तो इसके जवाब पर कार्यकर्ताओं ने कहा- हम सब मिलकर लाबो नवा बिहान, हम सबके एके हे अभियान।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि संगठन की शक्ति ही हमारी पहचान है, जितना हमारा संगठन होगा हम समाज के उत्थान के लिए कार्य करते रहेंगे। पार्टी के हर मोर्चे, प्रकोष्ठ के पदाधिकारी सहित सभी कार्यकर्ताओं को विजय छत्तीसगढ़ के लिए जुटना होगा। उन्होंने कहा प्रदेश संगठन द्वारा भविष्य की कार्ययोजना तय की गई है, जिसमे आप सब की भूमिका अहम है। प्रदेश महामंत्री व संभागीय प्रभारी भूपेन्द्र सवन्नी ने कहा कि शक्तिकेन्द्र से लेकर बूथ तक हमें और कार्य करने की जरुरत है। हम जमीनी स्तर पर जितना मजबूत होंगे उतना लक्ष्य प्राप्ति की दिशा में हम अग्रसर हो सकेंगे। इस मौके पर भाजपा की ज़िला अध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी व संभाग प्रभारी जगन्नाथ पाणीग्रही ने भी अपने विचार रखे। तुमगांव में प्रदेश प्रभारी ने मंडल पदाधिकारियों की बैठक ली गई। 

संपत्ति कर आधा न करने पर - नगरीय प्रशासन मंत्री के निवास पर नोटिस चिपकाएगी भाजपा - श्रीचंद सुन्दरनी

संपत्ति कर आधा न करने पर - नगरीय प्रशासन मंत्री के निवास पर नोटिस चिपकाएगी भाजपा - श्रीचंद सुन्दरनी

रायपुर, नगर निगम रायपुर संपत्ति कर वसूली के लिए जनता से कड़ाई की योजना बना रही है। जिसके लिए विभिन्न बहाने बना कर सम्पति कर न अदा करने वालो के नाम सार्वजनिक करने, उनके निवास में नोटिस चिपकाने का कार्य कर उन्हें अपमानित करने का प्रयास कर रही है। भाजपा अध्यक्ष श्रीचंद सुन्दरनी ने इसका विरोध करते हुए कहा है कि सबसे पहले नोटिस कांग्रेस के मुख्यमंत्री, जन घोषणा समिति के अध्यक्ष टी एस सिंहदेव और महापौर एजाज ढेबर के निवास पर चिपकाना चाहिए, जिन्होंने अपने घोषणा पत्र में जनता से सम्पत्ति कर आधा करने की घोषणा की थी । आज दो वर्ष हो गए कांग्रेस सम्पत्तिकर आधा न करके उसकी बसूली बाहरी एजेंसी से करवाने की साजिश कर रही है।
श्रीचंद सुन्दरनी ने कहा कि आज 2 वर्ष हो गए। जब से कांग्रेस की सरकार आयी है। जनता से किये अपने वादों को पूरा करने के बजाय जनता को प्रताड़ित करने का कोई मौका नही छोड़ रही है।
भारतीय जनता पार्टी रायपुर जिला यह साफ चेतावनी देती है कि अगर निगम ने किसी भी नागरिक के निवास पर अनैतिक ढंग से दबाव बना कर अपमानित करने के लिए नोटिस चिपकाती है । तो भाजपा नगरीय प्रशासन मंत्री के के निवास पर जनता की तरफ से आधा निगम टैक्स वसूली का नोटिस चस्पा करेगी। उपरोक्त जानकारी जिला मिडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने दी|
 

छत्तीसगढ़ BJP प्रदेश सह प्रभारी श्री नितिन नवीन जी का प्रथम बेमेतरा आगमन पर कार्यकर्ताओ ने किया जोरदार स्वागत

छत्तीसगढ़ BJP प्रदेश सह प्रभारी श्री नितिन नवीन जी का प्रथम बेमेतरा आगमन पर कार्यकर्ताओ ने किया जोरदार स्वागत

बेमेतरा, छत्तीसगढ़ प्रदेश सह प्रभारी श्री नितिन नवीन जी का प्रथम बेमेतरा आगमन होने पर महिलाओं ने अक्षत पुष्प से भव्य स्वागत किया. स्वागत के दौरान प्रदेश संगठन महामंत्री श्री पवन साय जी, नेता प्रतिपक्ष श्री धरमलाल कौशिक जी, प्रदेश महामंत्री श्री किरण देव जी ,दुर्ग सांसद विजय बघेल,भाजपा प्रदेश मंत्री विजय शर्मा, संध्या परगनिया ,पूर्व मंत्री श्री दयाल दास बघेल जी जिला प्रभारी अजय राव , जिला अध्यक्ष प्रकाश जोशी एवं कार्यकर्ताओं का अपार जनसैलाब उपस्थित था. 

भाजपा किसानों का अहित नहीं होने देगी, चावल को लेकर मिथ्या प्रलाप कर रही कांग्रेस याद रखे कि झूठ के पाँव नहीं होते : भाजपा

भाजपा किसानों का अहित नहीं होने देगी, चावल को लेकर मिथ्या प्रलाप कर रही कांग्रेस याद रखे कि झूठ के पाँव नहीं होते : भाजपा

रायपुर/मुंगेली। भारतीय जनता पार्टी के सह प्रदेश प्रभारी व विधायक नितिन नवीन ने केंद्र सरकार द्वारा 24 लाख मीटरिक टन चावल जमा करने की अनुमति दिए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि हमने कल कहा ही था कि भाजपा छत्तीसगढ़ के किसानों का अहित नहीं होने देगी। श्री नवीन ने कहा कि चावल जमा करने को लेकर मिथ्या प्रलाप कर प्रदेश की कांग्रेस सरकार किसानों को बहकाने के चाहे जितने जतन कर ले, उसे यह हमेशा याद रखना चाहिए कि झूठ के पाँव नहीं होते। श्री नवीन अपने चार दिवसीय प्रवास के दूसरे दिन सोमवार को मुंगेली ज़िला भाजपा की बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

असली नेता वही है जो जन सामान्य से कार्यकर्ता तैयार करे
भाजपा प्रदेश सह प्रभारी श्री नवीन ने पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को अपने दौरे की शुरुआत बूथ केंद्रों से प्रारंभ करने की सलाह दी और कहा जनता से जुड़े मुद्दों को उठाने के लिए कार्यक्रम की रूपरेखा बनाएँ। और इसके लिए उन्होंने प्रभारियों को निरंतर प्रवास करने की सलाह दी। भाजपा के श्री नितीन नवीन ने कहा कि असली नेता वह होता है जो जनसामान्य से नए कार्यकर्ता का निर्माण करे। आपका प्रत्येक कार्य पार्टी की विचारधारा को, पार्टी की गतिविधियों को और पार्टी के कार्यों को बढ़ाने वाला हो और विरोधियों को उनकी ही भाषा में ज़वाब तो दें लेकिन वह ज़वाब हमारे राजनीतिक संस्कारों व पार्टी की विचारधारा की मर्यादा में हों।

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, संगठन महामंत्री पवन साय के साथ मुंगेली पहुँचने पर श्री नितीन नवीन का भारतीय जनता युवा मोर्चा ने बाइक रैली निकालकर भव्य स्वागत किया। स्वागत करने वालों में प्रमुख रूप से बिलासपुर सांसद अरुण साहू, मुंगेली विधायक पुन्नूलाल मोहले, बिलासपुर संभाग प्रभारी कृष्णा राय, मुंगेली जिला प्रभारी शंकर अग्रवाल और मुंगेली ज़िला भाजपा अध्यक्ष शैलेश पाठक उपस्थित थे। अपने प्रवास में श्री नवीन ने पथरिया मंडल में जैतखाम पर माथा टेककर बाबा गुरु घासीदास को प्रणाम कर आशीर्वाद लिया।
 

भाजपा प्रदेश प्रभारी व सहप्रभारी ने ली पदाधिकारियों की बैठक कहा, हम ही है छत्तीसगढ़ की जनता की आवाज़

भाजपा प्रदेश प्रभारी व सहप्रभारी ने ली पदाधिकारियों की बैठक कहा, हम ही है छत्तीसगढ़ की जनता की आवाज़

रायपुर । भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री व छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी और सहप्रभारी विधायक नितिन नवीन ने भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ परिसर में संभागीय प्रभारी, जिला प्रभारी, मोर्चे के प्रभारी व सहप्रभारियों की बैठक ली । प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने कहा हमें छत्तीसगढ़ की जनता के बीच जाकर उनकी बुनियादी हितों के लिए काम करना होगा निश्चित ही हम फिर से सत्ता में आकर सर्व कल्याण के लिए कार्य करेंगे । उन्होंने कहा हमे लोकवाणी बनकर काम करना होगा प्रदेश की सरकार हर मोर्चे पर असफल है उसकी असफलता को बताने के लिए पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को जुटना होगा । प्रदेश की कांग्रेस सरकार को लेकर जनता में निराशा है जो वादा कांग्रेस ने किया था उसे पूरे करने में असफल है । धान का एक-एक दाना खरीदने से लेकर बारदाना तक इस सरकार की विफलता किसी से छिपी नहीं है । जनता इस सरकार को सही वक्त पर करारा जवाब देगी ।

जनता के बीच जाकर ही पूरा होगा मिशन 2023: साय
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा हमें संगठनिक आधार को और मजबूत करके जनता के बीच अपने भरोसे को फिर से कायम करना होगा । प्रदेश में भाजपा ही जनता की भरोसेमंद दल है हम जनता के बीच असफलता सरकार के कारनामे को उजागर करेंगे । हम हर मोर्चे पर प्रदेश की सरकार को करारा जवाब देगें ।

हमारी संगठन शक्ति ही कांग्रेस को चुनौती है: नितिन नबीन
प्रदेश सहप्रभारी नितिन नबीन ने कहा कि शक्तिकेन्द्रों से लेकर मतदान केन्द्रों में हम जितना मजबूत होंगे उतने ही कांग्रेस के लिए चुनौती बनेंगे । जब भी कार्यकर्ता ने संकल्प लिया है हमारी विजय निश्चित हुई है । 2023 में प्रदेश में हमारी सरकार बने इस संकल्प भावना के साथ हमें अभी से जुटना होगा । इस कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री भूपेन्द्र सवन्नी ने किया इस मौके पर नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, प्रदेश महामंत्री व विधायक नारायण चंदेल, किरणदेव सहित संभाग व जिला प्रभारी मौजूद थे ।

बैठक के दूसरे सत्र में प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी व सहप्रभारी नितिन नबीन ने भारतीय जनता पार्टी के सभी प्रकोष्ठों के संयोजक व संहयोजक की बैठक ली। बैठक में सभी प्रकोष्ठों को संगठनात्मक दृष्टि से प्रकोष्ठों के प्रदेश स्तर पर, जिला स्तर पर व मंडल स्तर तक विस्तार के निर्देश दिए गए। संगठनात्मक रूप से सभी प्रकोष्ठों को मजबूती के साथ धरातल पर काम करते हुए अपने अपने क्षेत्रों में प्रदेश सरकार की विफलताओं को उजागर करने सरकार की नाकामियों को सामने लाने कहा गया। सत्र का संचालन किरणदेव ने किया । इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, महामंत्री नारायण चंदेल, भूपेन्द्र सवन्नी व प्रकोष्ठों के प्रभारी व सहप्रभारी मौजूद थे ।
 

ब्रेकिंग न्यूज़: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने जारी की ब्लॉक अध्यक्षों की सूची, देखे सूचि

ब्रेकिंग न्यूज़: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने जारी की ब्लॉक अध्यक्षों की सूची, देखे सूचि

रायपुर, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने अपने ब्लॉक अध्यक्षों की सूची जारी कर दी है आज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ प्रभारी माननीय श्री पीएल पुनिया, प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय श्री भूपेश बघेल जी की सहमति से छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष माननीय श्री मोहन मरकाम जी ने प्रदेश समस्त नगर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी में ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति की है


नितिन नबीन ने भूपेश सरकार पर बोला हमला कहा 28 लाख मैट्रिक टन चावल किस चेहते मंत्री के गोदाम में रखा है

नितिन नबीन ने भूपेश सरकार पर बोला हमला कहा 28 लाख मैट्रिक टन चावल किस चेहते मंत्री के गोदाम में रखा है

प्रदेश सह प्रभारी नवीन नितिन जी ने कहा कि पिछले वर्ष का 28 लाख मैट्रिक टन चावल तीन बार समय बढ़ाने के बावजूद भी राज्य सरकार जमा नहीं कर पाई है आखिर वह चावल इनके किस मंत्री किस चहेते के गोदाम में पड़ा है सबसे पहले भूपेश जी को यह बताना चाहिए फिर कोई और बात करनी चाहिए साथ ही केंद्र सरकार ने नए धान खरीदी का 9000 करोड़ रुपए जारी कर दिया है परंतु आज भी अब तक किसानों से खरीदे गए धान का भुगतान नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि किसानों का अहित भाजपा नहीं होने देगी । 

छत्तीसगढ़ में संगठन निर्माण को गति देने रणनीति तैयार  की गई साथ ही 2021 को संगठन निर्माण वर्ष के रूप में लेकर कार्य किया जाएगा- कोमल हुपेंडी, प्रदेश अध्यक्ष

छत्तीसगढ़ में संगठन निर्माण को गति देने रणनीति तैयार की गई साथ ही 2021 को संगठन निर्माण वर्ष के रूप में लेकर कार्य किया जाएगा- कोमल हुपेंडी, प्रदेश अध्यक्ष

दिल्ली से लौटने के पश्चात आम आदमी पार्टी की आज छत्तीसगढ़ प्रदेश कोर कमेटी की पहली बैठक प्रदेश कार्यालय रायपुर में आहूत की गई।
कोमल हुपेण्डी ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक माननीय अरविंद केजरीवाल जी व प्रदेश प्रभारी माननीय गोपाल राय जी ने दिल्ली की बैठक में छत्तीसगढ़ में पार्टी संगठन विस्तार की समीक्षा की और वर्ष2021 में संगठन के विस्तार के लिए विस्तृत कार्यक्रम की योजना प्रस्तुत की।

दिल्ली मीटिंग में अरविंद केजरीवाल जी ने छत्तीसगढ़ में सांगठनिक गतिविधियों में समय समय पर अपनी उपस्थिति का भी वादा किया।
कोर कमेटी की आज की बैठक में संगठन के विस्तार के लिए कार्यक्रमों की रूपरेखा और रणनीति तैयार की गई।
इसके साथ ही छत्तीसगढ़ को 3 ज़ोन मे विभाजित कर प्रत्येक जोन में एक प्रदेश उपाध्यक्ष के साथ एक प्रदेश सह-संगठन मंत्री की नियुक्त की गई जो इस प्रकार से है ।
दक्षिण जोन-
प्रदेश उपाध्यक्ष-घनश्याम चंद्राकर
प्रदेश सह संगठन मंत्री-देवलाल नरेटी

मध्यजोन-
प्रदेश उपाध्यक्ष-वदूद आलम
प्रदेश सह संगठन मंत्री-दुर्गा झा

उत्तरजोन-
प्रदेश उपाध्यक्ष-भानु प्रकाश चंद्रा
प्रदेश सह संगठन मंत्री-शिवनाथ केसरवानी

किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष- ईस्वर चंदेल बनाये गए है

इस प्रकार से छत्तीसगढ़ में संगठन निर्माण व पार्टी को मजबूत बनाने की जवाबदारी इनके ऊपर रहेगी जिसके साथ 2023 चुनाव की तैयारी की जाएगी।

प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आम आदमी पार्टी 2023 का चुनाव पूरी गंभीरता के साथ लड़ेगी जिसमे माननीय अरविंद केजरीवाल जी पूरी तरह से प्रचार के दौरान छत्तीसगढ़ के हर विधानसभा में रोड शो कर पार्टी का प्रचार करेंगे , जिसकी तैयारी अभी से शुरू कर संगठन को मजबूत करने का काम शुरू कर दिया गया है ।

आज की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी, प्रदेश सह संयोजक सूरज उपाध्याय, प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल, प्रदेश संगठन मंत्री प्रफुल्ल बैस, प्रदेश कोषाध्यक्ष अनिल सिंह बघेल,घनश्याम चंद्राकर,देवलाल नरेटी, वदूद आलम,दुर्गा झा, भानु प्रकाश चंद्रा, तेजेन्द्र तोड़ेकर, जयंत गयधने, अज़ीम खान उपस्थित रहे ।  

भूपेश सरकार की विफलता के खिलाफ हल्ला बोलेगी भाजपा, रायपुर जिला कार्यसमिति बैठक में बनी रणनीति

भूपेश सरकार की विफलता के खिलाफ हल्ला बोलेगी भाजपा, रायपुर जिला कार्यसमिति बैठक में बनी रणनीति

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी रायपुर शहर जिला की कार्यसमिति की बैठक शनिवार को भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में सम्पन्न हुई। कार्यसमिति की बैठक में संगठन की संरचना ,आगामी कार्ययोजना, आगामी राष्ट्रीय कार्ययोजना ,मंडल बूथ स्तर शक्तिकेन्द्र तक, कार्ययोजना को पहुचाने की रणनीति के साथ साथ राजधानी में ठप पड़े विकास के कार्यों के कारण जानता को होने वाली परेशानियों के लिए नगर निगम के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने , विकास के विषय पर विफल हो चुकी प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने, भ्रष्टाचार का विरोध करने एवं राजधानी सहित प्रदेश म बढ़ रहे अपराध के मामलों व बेलगाम कानून व्यवस्था को लेकर सरकार के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने एवं समय समय पर स्थानीय स्तर पर वार्ड स्तर, ज़ोन स्तर और शहर स्तर के मुद्दों को लेकर योजनाबद्ध तरीके से चरणबद्ध जनजागरण के साथ आंदोलन खड़ा करने की रणनीति बनी।


राम का नाम लेकर राम काज में जुटना हैं- पवन साय
भारतीय जनता पार्टी के संगठन माहामंत्री पवन साय ने संगठन की संरचना को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मंडल स्तर पर सभी की सहभागिता तय करते हुए बूथ अध्यक्ष, बूथ पालक , शक्तिकेन्द्र प्रमुख सभी की भागीदारी तय करने एवं सभी संरचना बेहतर संचालन से पूर्ण करने और कंप्यूटरीकृत तैयार रखने निर्देश दिए। सभी मोर्चा प्रकोष्ठों में कार्य करने वाले सभी लोगों का चिन्हांकन बूथ स्तर पर करने के दिशानिर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एक जिम्मेदार राजनीतिक दल के कार्यकर्ता होने के नाते हमारी यह भी जिम्मेदारी है कि, हमारे मंडल बूथ गली मोहल्ले में कोई ऐसी गतिविधि तो नही चल रही जो देश हित मे ना हो या जिससे देश को नुकसान हो इस बात पर भी नजर रखनी हैं। उन्होंने कहा कि हमारा सौभाग्य हैं कि हम उस काल खंड में जन्म लिए हैं कि राम मंदिर का निर्माण हो रहा हैं और राम मंदिर निर्माण के लिए सहभागिता के लिए घर घर जा कर हमें संपर्क करने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा हैं। हम सभी को मिलकर छत्तीसगढ़ के 2 करोड़ लोगी के पास पहुचने का लक्ष्य हैं। राम का नाम लेकर हमे राम काज में जुटना हैं।

झूठ बोलने, छल करने वाली, ठग कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकना हैं- खूबचंद पारेख
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व रायपुर जिला प्रभारी खूबचंद पारख ने कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अभी आप लोगों का प्रशिक्षण सम्पन्न हुआ हैं इससे संगठन की संरचना, हमारा इतिहास और वर्तमान राजनीतिक परिस्तिथि के संबंध में जानकारियां मिली । प्रशिक्षण का हम सभी के लिए बड़ा महत्व हैं और भाजपा एकमात्र दल हैं जहां निरंतर सीखने की, अध्ययन की ,प्रशिक्षण की परंपरा चली आ रही हैं। उन्होंने कहा कि हमे प्रधानमंत्री मोदी जी और हमारे नेताओं को सुनना गढ़ना और आत्मसात करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरे देश मे भाजपा हैं ,इस लिए छत्तीसगढ़ में हमारे सामने दोहरी चुनौती हैं ।हमे भाजपा का कमल छत्तीसगढ़ में खिलाना हैं। खूबचंद पारख ने कहा कि कांग्रेस के झूठ पर झूठ की पोल खोलने हैं और ठगने वालों को सबक सिखाना हैं। राजीव गांधी न्याय योजना के अंतिम क़िस्त का भुगतान कब होगा । नई फसल खरीदी में भी बहाना बना , ढोंग कर रही हैं सरकार, बिजली बिल हॉफ होगा बोलने वाले, बढ़ा हुआ बिल थमा रहे, आयुष्मान भारत बंद हैं यूनिवर्सल हेल्थ स्किम की बात करते थे राशन कार्ड से इलाज की बात करते थे ।स्मार्ट कार्ड बंद करवा दिए, बेरोजगारी भत्ता नहीं दिए, शराब बंदी की बात अब करते नहीं, ऐसी ठग सरकार प्रदेश में बैठी हैं और इस ठग कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकना हैं।

वर्चुअल माध्यम से जुड़े बृजमोहन अग्रवाल कहा - जनता के लिए संघर्ष कर, सरकार की विफलता उजागर कर ,हल्ला बोले - 2023 हमारा हैं

पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल जिला कार्यसमिति की बैठक में वर्चुअल माध्यम से सम्मिलित हुए उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बने 2 साल हो चुके है और किसी भी सरकार के लिए कार्य करने अपने कार्यों को धरातल पर दिखाने के लिए 2 वर्ष पर्याप्त होते हैं ,परंतु यह सरकार हर मोर्चे पर विफल हो चुकी हैं और पूरे प्रदेश में इस सरकार के खिलाफ नाराजगी सामने आ रही हैं। उन्होंने कहा कि राजधानी में हमे जन जागरूता के साथ आंदोलन खड़ा करना हैं । राजधानी में ही विकास ठप हैं ,अपराध को ले कर राजधानी में ही विपरीत परिस्थिति हैं तो पूरे प्रदेश का क्या हाल होगा इस बात का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता हैं। उन्होंने कहा कि हम पहले जनता की सेवा करते थे । अब हमें संघर्ष कर जनता की सेवा करना हैं और संघर्ष ही हमारी ताकत हैं और संघर्ष के बाद ही लोग जुड़ते हैं ।हमें जनता की आवाज को बुलंद करना हैं। वार्डों से लेकर ज़ोन तक और राजधानी में बड़ा आंदोलन खड़ा कर संघर्ष करना हैं आने वाला समय हमारा हैं, 2023 हमारा हैं ,और हम सभी को इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए संघर्ष करना हैं ,जुटना हैं ,जनता के लिए जनता की लड़ाई लड़ना हैं।

राजनीति में रोज नए मुद्दे आते हैं, सही समय पर मुद्दे उठा कर प्रहार करना महत्वपूर्ण- राजेश मूणत
राजेश मूणत ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की यह खासियत हैं कि वह जो ठान ले कर के रहता हैं। आखरी अंजाम तक कार्य को ले कर जाना ही राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता होने के नाते हम सभी का मूल मंत्र हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक जीवन में समय का बड़ा महत्व हैं और हर रोज नए मुद्दे आते हैं, जाते हैं सही समय पर सही मुद्दे को उठा कर प्रहार करना हमारा लक्ष्य होना चाहिए। कांग्रेस पार्टी ने सरकार में आने से पहले घर घर घूम कर पट्टा देने, घर का मालिकाना हक देने की बात की थी । आज भाजपा की योजना 'मोर जमीन मोर मकान' में यही कांग्रेस की सरकार वाह वाही लूट रही हैं। सरकार अपने शेयर का पैसा तक नहीं दे रही हैं राज्य सरकार अपना राज्यांश देने में विफल हो चुकी हैं। राज्य सरकार बताये कब मिलेगा पट्टा ,कहां गया वह फॉर्म जो चुनावी लाभ लेने भरवाया था। कांग्रेस वोट की राजनीति करते समय यह बोलना भूल गयी थी क्या पट्टे के एवज में गरीबो से पैसे लेगी। पिछले दिनों बूढ़ा तालाब का उद्घाटन, सिटी कोतवाली और पार्किंग का उद्घाटन दूसरी बार हुआ और वह कार्य आज भी अधूरा हैं, बूढ़ातालाब का 12 करोड़ का फौवारा बंद पड़ा हैं। खुलेआम लूट मची हैं। साईय्या भये कोतवाल तो अब डर काहेका के तर्ज पर प्रदेश में काम चल रहा हैं। भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने कहा कि बिरगांव के अंदर नगर निगम के चुनाव में भाजपा का झंडा लहराना हैं इसके लिए अभी से कार्ययोजना बना कर जुटने कहा। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई अब मैदान की लड़ाई हैं सड़क पर उतर कर नगर निगम के खिलाफ प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोलने का समय हैं। राशन कार्ड नहीं मिल रहे, निराश्रित पेंशन, पीएम आवास योजना की किस्तें लटकाई जा रही हैं, नल जल योजना से लेकर अनेक विषय हैं सड़क पर उतर कर जागरण के रूप में आंदोलन खड़ा करना हैं। मुख्यमंत्री हर विषय पर केंद्र पर आरोप लगाते हैं धान खरीदी का 9 हजार करोड़ रुपये केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार ने दे दिया हैं जिस प्रकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जनता को बरगला रहे हैं भ्रम फैला रहे हैं उससे साफ हैं मुख्यमंत्री बघेल फस गए हैं।


कांग्रेस के विनाशकारी सरकार को देखते हुए हमें हमारी सरकार पर गर्व है- श्रीचंद सुन्दरानी

जिला कार्यसमिति की अध्यक्षता करते हुए श्रीचंद सुन्दरानी ने कहा कि इस दो वर्ष के कांग्रेस के विनाशकारी सरकार को देखते हुए हमें हमारी सरकार के 15 वर्षों पर गर्व है । कांग्रेस सरकार के आने से नगर निगम से लेकर जिला स्तर पर , विकास के कार्य रुक गए हैं । सरकारी जमीन बेचने के लिए ये विभिन्न हथकंडे अपना रही है। यह विकास कि नहीं विनाश की सरकार है । जनहित में भाजपा विनाश के खिलाफ विकास के लिए संघर्ष का रास्ता अपनायेगी।


जिला कार्यसमिति में मंच संचालन महामंत्री रमेश सिंह ठाकुर ने किया व कार्यवृत्त महामंत्री ओंकार सिंह बैस ने प्रस्तुत किया कार्यक्रम में नंदे साहू, सच्चिदानंद उपासने , अंजय शुक्ला, मीनल चौबे, नलनेश ठोकने, दीपक महस्के, विकास मरकाम, सलीम राज, किशोर महानंद, लोकेश कावड़िया, जिला उपाध्यक्ष बजरंग खंडेलवाल, आशुतोष चंद्रवंशी, अमरजीत छाबड़ा, ललित जैसिंघ कोषाध्यक्ष योगी अग्रवाल, मंत्री मुरली शर्मा, श्यामा चक्रवर्ती, हरीश ठाकुर, अकबर अली, सावित्री जगत, राजीव मिश्रा, सहित सभी 16 मंडल अध्यक्ष, पार्षदगण व कार्यसमिति सदस्य उपस्थिति थे। उपरोक्त जानकारी जिला मिडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल और उमेश घोरमोड़े ने दी ।
 

भूपेश सरकार धान खरीदी में हुई फेल तब आयी केंद्र सरकार की याद- बृजमोहन

भूपेश सरकार धान खरीदी में हुई फेल तब आयी केंद्र सरकार की याद- बृजमोहन

रायपुर, भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल में छत्तीसगढ़ के सोसायटी में बारदाना का आभाव व धान खरीदी बंद होने को लेकर राज्य सरकार पर तीखे तेवर अपनाते हुए कहा कि यह सरकार अपने दम्भ के चलते धान खरीदी में पूरी तरह फैल हो गई है । किसान धान नही बेच पा रहे हैं। पूरे प्रदेश में कांग्रेस के खिलाफ जन आक्रोश फैल रहा है ।

श्री अग्रवाल ने कहा कि कल तक जो भूपेश सरकार दंभ भर्ती थी कि किसानों का धान हम खरीद रहे हैं । केंद्र कोई सहयोग नहीं करता , केंद्र से कोई सहयोग नहीं लेते । अब जब धान खरीदी में चारों खाने चित हो गए हैं तब इन्हें केंद्र सरकार की याद आ रही है । श्री अग्रवाल ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी पहले दिन से ही कहते आ रही है की दीपावली से पहले हर हाल में धान की खरीदी चालू की जाए किंतु सरकार की धान खरीदी का मन नहीं था कम धान खरीदना पड़े इस चक्कर में उन्होंने धान खरीदी एक महीने बाद चालू की। श्री अग्रवाल ने कहा कि भूपेश सरकार आर्थिक रूप से दिवालिया हो गई है इसी के चलते इनके पास ना तो बारदाना खरीदने पैसा था और नहीं धान की खरीदी करने के लिए। आर्थिक रूप से, बदहाल होने के चलते इन्होंने समय पर बारदाना के लिए ना तो कोई आदेश जारी किया और ना टेंडर किया और आज इसी का परिणाम है कि छत्तीसगढ़ के धान खरीदी केंद्रों में बारदाने की समस्या उत्पन्न हो गई। दुर्भाग्य की स्थिति यह है कि किसान बाजार से पुराने बारदाने ₹50 और ₹100 में खरीद रहे और इन बारदानों का सोसाइटी में किसानों को ₹15 पेमेंट किया जा रहा है अर्थात किसान को ₹170 शुद्ध नुकसान हो रहा है श्री अग्रवाल ने सीधे-सीधे सरकार के नियत पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस सरकार की मंशा एकमात्र किसानों को तंग कर कम से कम धान खरीदने की रही है भरे बरसात गिरदावरी जमीनों के रनवे कम करने, नकली खाद बीज देने के कारण प्रदेश के दर्जनों किसानों ने आत्महत्या कर ली पर भूपेश सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंग रही किसानों के आड़ में यह सरकार सिर्फ ढोंग करने में लगी है। आज 1 साल बाद भी किसानों के धान का पैसा किसानों को नहीं मिला है चार चार किस्तो में पैसे मिलने के चक्कर मे किसान परेशान व बदहाल हो गए है। लोग पिछले साल का टोकन लेकर आज भी घूम रहे हैं । अब नया टोकन कटने व धान बेचने का दिन आ गया है

श्री अग्रवाल ने कहा कि भाजपा सरकार भी 15 साल ईमानदारी से धान खरीदी जबकि दो बार में केंद्र में मनमोहन सिंह की कांग्रेस की सरकार थी । हमने कभी धान खरीदी के लिये उन्हें जिम्मेदार नही ठहराया । कभी बारदाने की कमी नही हुई , दूसरे दिन किसानों के खातों पर पैसा पहुंच ज्यादा था मिलिंग से लेकर परिवहन तक समय पर हो जाता था ।
श्री अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार की लापरवाही के चलते आज भी सैकड़ों सोसायटी व परिवहन केंद्रों में करोड़ों रुपए का थान बिना मिलिंग के सड़ गया है ये सीधा सीधा प्रदेश की जनता का आर्थिक नुकसान है ।
श्री अग्रवाल ने कहा कि दंभी सरकार का दंभ जब चकनाचूर हो गया । तब इन्हें किसान संगठनों की याद आ रही है । केंद्र सरकार की याद आ रही है । धान खरीदी ना हो पाने , सोसाइटी में धान जाम होने ,मिलिंग न हो पाने , किसानों के रकबा में कटौती , किसानों को टोकन ना मिल पाने , एक साल तक किसानों को अपनी फसल का कीमत , भुगतान ना मिल पाने के लिए अगर कोई जवाबदार है तो सिर्फ प्रदेश सरकार व कांग्रेस पार्टी है जो अब अपना पाप दुसरों के सर मढ़ने बहाना ढूढ रही है ।
 

प्रदेश सरकार ने जमा नहीं किया एफसीआई में पिछले साल का 28 लाख मीटरिक टन चावल : भाजपा

प्रदेश सरकार ने जमा नहीं किया एफसीआई में पिछले साल का 28 लाख मीटरिक टन चावल : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने पिछले साल अनुमति मिलने के बावजूद 28 लाख मीटरिक टन चावल एफसीआई में जमा नहीं कराया और मुख्यमंत्री व कृषि मंत्री लगातार झूठ बोलकर किसानों के साथ खुली धोखाधड़ी करने पर आमादा हैं। श्री कौशिक ने कहा कि जब से कांग्रेस सत्ता में आयी है तब से ही उसकी मंशा स्पष्ट व सही नहीं है। जब भी किसानों के धान की ख़रीदी की बात आती है तो केवल भ्रम फैलाकर प्रदेश की सरकार अपनी ज़िम्मेदारियों से बचने की कोशिश करती है। श्री कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार की बदनीयती और कुनीतियों के चलते आज पूरे प्रदेश में धान खरीदी बंद हो रही है। प्रदेश सरकार के पास बहानों और बयानों का ही सहारा है।

नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि पिछले समय जो धान ख़रीदने की अनुमति चावल के लिए केंद्र सरकार द्वारा दी गई, उसमें 28 लाख मीटरिक टन 30 सितंबर 2020 तक एफसीआई में जमा करने थे। राज्य सरकार यह चावल जमा करने में विफल रही है। सितंबर के बाद अक्टूबर और नवंबर तक प्रदेश सरकार ने समय मांगने के बाद अब प्रदेश सरकार दिसंबर तक का समय इसके लिए मांग रही है। इस प्रकार तीन बार समय वृद्धि हुई है और अभी भी प्रदेश सरकार 28 लाख मीटरिक टन चावल एफसीआई में जमा करने में विफल रही है। श्री कौशिक ने कहा कि अभी भी एफसीआई के गोदाम में 06 लाख मीटरिक टन चावल रखने के लिए ज़गह खाली है, किंतु इस सरकार ने आने वाले समय का रोना शुरू कर दिया है। प्रदेश सरकार का इस मामले में केंद्र सरकार पर मदद नहीं करने का आरोप लगाना मिथ्या प्रलाप है। प्रदेश सरकार ने धान ख़रीदी का काम ही एक माह विलंब से शुरू किया है, उसके चलते इसमें जो बात सामने आ रही है, सोसाइटियों को जाम करके रखा गया है और यह कहना कि सोसाइटियों में ज़गह नहीं है, किसानों का धान नहीं ख़रीदी जा रहा है।

नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि अभी भी सोसाइटियों में रखे धान की कस्टम मिलिंग शुरू करके सोसाइटियों को खाली रखे और धान ख़रीदी का काम जारी रखे, क्योंकि कांग्रेस ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में 25 सौ रुपए में धान ख़रीदने का वादा किया था तो अब सरकार की साँस क्यों फूलने लगी है? श्री कौशिक ने कहा कि धान खरीदी को लेकर पूर्व में ही पुख़्ता इंतज़ाम कर लिए जाने चाहिए थे, लेकिन सरकार ने तैयारी के नाम पर कुछ भी नहीं किया। प्रदेश की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय एक नवम्बर से धान खरीदी शुरू हो जाती थी। श्री कौशिक ने कहा कि प्रदेश की सरकार इस मसले पर सियासत कर रही है। अगर सरकार की मंशा सही होती तो किसानों के साथ छलावा नहीं करती। जब पूरे प्रदेश के किसान धान बेचने केन्द्रों में जा रहे हैं तो धान की ख़रीदी नहीं की जा रही है। यह किसानों के साथ सरासर धोखा है। धान नहीं खरीदने से किसानों को काफी आर्थिक नुकसान होगा। भाजपा प्रदेश सरकार के इस रवैए की निंदा करती है। किसानों के हितों को ध्यान में रखकर प्रदेश सरकार को धान खरीदी जारी रखनी चाहिये। यही किसानों के हित में होगा।
 

सौदान सिंह की छत्तीसगढ़ भाजपा से हुई छुट्टी शिवप्रकाश को मप्र ,छग की जिम्मेदारी

सौदान सिंह की छत्तीसगढ़ भाजपा से हुई छुट्टी शिवप्रकाश को मप्र ,छग की जिम्मेदारी

रायपुर। लम्बे समय से छत्तीसगढ़ भाजपा के संगठन मंत्री का प्रभार संभाल रहे सौदान सिंह की छत्तीसगढ़ से छुट्टी हो गई है ।उन्हें पंजाब हरियाणा भेज दिया गया है । छत्तीसगढ़ में भाजपा शासन के दौरान भाजपा संगठन में सौदान सिंह की ही तूती बोलती थी और संगठन के सारे निर्णय और रणनीति उन्हीं के मनमर्जी के मुताबिक बनती थी । लोकसभा और राज्यसभा के लिए प्रत्याशी चयन में भी सौदान सिंह का दखल हुए करता था । पार्टी के तमाम नेता सौदान सिंह की पूछ परख और महत्व से वाकिफ थे । चूंकि विधानसभा चुनाव में पार्टी की सोचनीय पराजय होने के साथ ही सत्ता से भी भाजपा को वंचित होना पड़ा है इसलिए पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा भाजपा संगठन में व्यापक बदलाव किए जाने का क्रम जारी है और पूर्व केंद्रीय मंत्री को छत्तीसगढ़ का प्रभारी पिछले माह बनाया गया अब भाजपा संगठन मंत्री को भी बदल दिया है हालाकि सौदान सिंह को पंजाब हरियाणा का संगठन मंत्री बनाकर भेजने से सौदान सिंह को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि पंजाब हरियाणा में किसान आंदोलन का व्यापक असर हो रहा है और भाजपा के लिए वहां कड़ी परीक्षा है क्योंकि ताजा स्थिति के मुताबिक पंजाब हरियाणा में भाजपा के खिलाफ लहर है ।


भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने पार्टी संगठन मंत्रियों के कामकाज में बदलाव किया है। इस कड़ी में सौदान सिंह को हरियाणा, पंजाब की जिम्मेदारी दी गई है। जबकि राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिवप्रकाश मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ का प्रभार संभालेंगे। शिवप्रकाश दोनों राज्यों के अलावा आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र का भी काम देखेंगे। उनका केन्द्र भोपाल रहेगा। इससे परे बरसों तक छत्तीसगढ़ का काम देख रहे सौदान सिंह हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ का प्रभार संभालेंगे। राष्ट्रीय महामंत्री बी सतीश संसदीय कार्य, समन्वय एससी-एसटी और विशेष संपर्क का प्रभार देखेंगे।
 

शर्मा का सवाल: केंद्र सरकार ने 09 हजार करोड़ रुपए प्रदेश सरकार को काफी पहले ही दे दिए हैं तो फिर किसानों का भुगतान करने में आनाकानी क्यों ?

शर्मा का सवाल: केंद्र सरकार ने 09 हजार करोड़ रुपए प्रदेश सरकार को काफी पहले ही दे दिए हैं तो फिर किसानों का भुगतान करने में आनाकानी क्यों ?

रायपुरभारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा प्रभारी संदीप शर्मा ने प्रदेश सरकार पर किसानों के हित की बड़ी-बड़ी डींगें हाँकने और तुगलकी फरमानों से किसानों के साथ छल-कपटपूर्ण सियासत करने का आरोप लगाया है।

पढ़ें : एन्टी करप्शन ब्यूरो की बड़ी कार्यवाही : उप अभियंता सुनील कुमार अग्रवाल समेत 3 अधिकारी कर्मचारी रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेशभर के खरीदी केंद्रों से शिकायतें मिल रही हैं कि धान बेच चुके किसानों के खाते में लगभग पखवाड़ा बीतने पर भी प्रदेश सरकार ने भुगतान की राशि जमा नहीं कराई है। यह केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के उस प्रावधान की स्पष्ट अवमानना है, जिसके मुताबिक किसानों को उनकी उपज का पूरा भुगतान 72 घंटों के भीतर किया जाना है।

पढ़ें : बड़ी खबर: 7 वर्षीय आदिवासी बालिका का अपहरण कर दुष्कर्म, बालिका की हालत नाजुक

भाजपा किसान मोर्चा प्रभारी श्री शर्मा ने गरियाबंद में धान का भुगतान नहीं होने पर किसानों द्वारा किए गए चक्काजाम की खबर का हवाला देते हुए सवाल किया कि जब केंद्र सरकार ने 09 हजार करोड़ रुपए प्रदेश सरकार को काफी पहले ही प्रदान कर दिए हैं तो फिर प्रदेश सरकार किसानों का भुगतान करने में आनाकानी क्यों कर रही है?

पढ़ें : बड़ी खबर रायपुर : पत्नी के उपर मिट्टी तेल उडेल कर जलाने का किया प्रयास, पति व जेठ के खिलाफ अपराध दर्ज 

श्री शर्मा ने किसानों के साथ प्रदेश सरकार के रवैये को निंदनीय बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार को इस विसंगति से अवगत कराया जा रहा है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार सियासी नौटंकियाँ करके नारेबाजी और झूठे दिलासे देकर किसानों के साथ केवल छलावा करने में लगी है। श्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार किसानों को परेशान करने से बाज नहीं आ रही है। श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की इस प्रदेश सरकार का राजनीतिक चरित्र शुरू से ही किसान विरोधी रहा है, यह  अपने दो साल के कार्यकाल में इस प्रदेश सरकार ने खुद साबित कर दिया है। किसानों के साथ अन्याय और अत्याचार की पराकाष्ठा करने में इस कांग्रेस सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी है।

दिग्विजय ख़ुद अपनी पारिवारिक विरासत के बारे में बेहतर जानते हैं, अपनी पूरी पार्टी का बिकाऊ होना वे स्वीकार कर रहे : अजय चंद्राकर

दिग्विजय ख़ुद अपनी पारिवारिक विरासत के बारे में बेहतर जानते हैं, अपनी पूरी पार्टी का बिकाऊ होना वे स्वीकार कर रहे : अजय चंद्राकर

रायपुर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद दिग्विजय सिंह के दुर्ग में मीडिया से चर्चा के दौरान भाजपा के पास काली कमाई के बहुत पैसे होने और उसी के दम पर विधायकों की खऱीद-फऱोख़्त करने के लगाए गए आरोप पर तीखा पलटवार कर कहा है कि दरअसल कांग्रेस का जैसा राजनीतिक चरित्र रहा है, कांग्रेस के नेताओं को पीलिया के मरीज़ की तरह चारों ओर पीला-पीला ही नजऱ आता है। श्री चंद्राकर ने कहा कि दिग्विजय सिंह भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं, तो ज़ाहिर है कांग्रेस विधायकों के बिकने की बात कर रहे होंगे। दिग्विजय ख़ुद अपनी पारिवारिक विरासत के बारे में बेहतर जानते हैं। पूरी पार्टी ही उनकी बिकाऊ है, ऐसा वे भी स्वीकार कर रहे।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री श्री चंद्राकर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व. मोतीलाल वोरा भारतीय राजनीति और कांग्रेस में अजातशत्रु की तरह थे और शालीनता, सौम्यता व सहृदयता के प्रताक रहे राजनेता के प्रति शोक व्यक्त करने पहुँचे दिग्विजय सिंह यहां भी घटिया बयानबाज़ी करने से बाज़ नहीं आये, यह दु:खद व शर्मनाक है। श्री चंद्राकर ने दिग्विजय सिंह को याद दिलाया कि कांग्रेस के नेता किस तरह के घोटालेबाज़ और भ्रष्टाचारी हैं, यह स्व. वोरा जी के संस्मरण में ग़ुलाम नबी आज़ाद ने लिखा ही था कि पर्यवेक्षक बन कर जाने के लिए उन्हें स्व. वोरा के अलावा और कोई ईमानदार नेता नहीं मिला था, यानी शेष सभी बेईमान हैं। श्री चंद्राकर ने कहा कि भाजपा कभी खऱीद-फऱोख़्त में भरोसा नहीं करती। यह पाप करते हुए कांग्रेस के नेता ही झामुमो रिश्वत कांड में रंगे हाथों धरे गए थे जबकि 1996 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार ने खऱीद-फऱोख़्त करने बजाय सत्ता से अलग होने का फैसला करके राजनीतिक व लोकतांत्रिक शुचिता का एक बेमिसाल अध्याय लिखा था। इसी तरह अविश्वास प्रस्ताव पर वोट के बदले नोट देते कांग्रेसियों को दुनिया ने देखा था। श्री चंद्राकर ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की सियासी फि़तरत ही ऐसी रही है कि वद हमेशा आतंकी सरगना की तरह व्यवहार करते हैं।