छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने धरमलाल कौशिक कहा मोदी-शाह को कहें कि वो छोड़ दें भेदभाव की नीति

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने धरमलाल कौशिक कहा मोदी-शाह को कहें कि वो छोड़ दें भेदभाव की नीति

रायपुर, प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि धरमलाल कौशिक मोदी को कहें कि वो देश में भेदभाव फैलाने की नीति छोड़ दें। धरमलाल कौशिक अब भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को कहें कि देश को एक देश की तरह देखें। बिहार चुनाव हो रहा था तब उस समय मोदी जी ने पूरे बिहार के लिए मुक्त वैक्सीन की बात कही थी। मुक्त टीका बिहार के लिए क्योंकि वहां चुनाव हो और छत्तीसगढ़ के लिए क्यों नहीं यह सवाल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने विधानसभा में उठाया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ज्वलंत एवं चुभते हुये सवालों का जवाब देने के बजाय, छत्तीसगढ़ की जनता और छत्तीसगढ़ के मतदाताओं के प्रति अब अपनी जिम्मेदारी पूरी करने के बजाए। धरमलाल कौशिक और भाजपा असत्य का सहारा ले रहे है। कोरोना काल में लगातार पीएम केयर्स फंड की राशि लेने और छत्तीसगढ़ को उसका हक ना देने के गुनाहगार है।

सरकारी अस्पताल में मुफ्त टीकाकरण कराने के बाद भाजपा नेता कर रहे है टीकाकरण पर झूठ फैलाने की राजनीति
छत्तीसगढ़ में अब तक 8 लाख से अधिक कोविशिल्ड, को-वैक्सीन टीका मुफ्त लगाये जा चुके है : 1300 से अधिक केन्द्रों में मुफ्त टीकाकरण जारी है

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के बयान पर प्रतिक्रिया में प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक एवं भाजपा के नेता टीकाकरण मामले में झूठ, फरेब और गुमराह करने की राजनीति करना बंद करें। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की सरकार द्वारा राज्य के 1300 से अधिक सरकारी टीकाकरण केन्द्रों में 45 साल से लेकर 60 साल तक नागरिकों को गंभीर बीमारी से ग्रस्त मरीजों को कोविशिल्ड एवं को-वैक्सीन का टीका निःशुल्क लगाया जा रहा है। राज्य में अभी तक लगभग 9 लाख डोज कोविशिल्ड एवं को-वैक्सीन सरकारी टीकाकरण केन्द्रों में निःशुल्क लगाये जा चुके है एवं अभी कोविशिल्ड के लगभग 10 लाख डोज एवं को-वैक्सीन के 72 हजार से अधिक डोज स्टाक में है जिसे सरकारी टीकाकरण केन्द्रों में निःशुल्क लगाया जा रहा है और कुछ दिनों पहले ही स्वयं पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह जी ने भी सरकारी अस्पतालों में ही मुफ्त टीका लगवाया है। भाजपा नेता छत्तीसगढ़ सरकार के टीकाकरण केन्द्र में मुफ्त टीका लगवाकर, टीकाकरण पर झूठ और फरेब की राजनीति कर रहे है।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक सहित भाजपा नेता टीकाकरण के मसले पर लगातार भ्रम फैलाने और असत्य का सहारा लेकर छत्तीसगढ़ की जनता को गुमराह कर रहे है। मोदी सरकार की हमेशा से नीति रही है आपदा में अवसर तलाशना। कोविड टीकाकरण में वही काम केंद्र सरकार कर रही है। 26 फरवरी को केंद्र सरकार ने आदेश जारी किया कि अब निजी अस्पतालों में टीकाकरण भी होगा और उसके लिये ऑनलाइन पंजीयन हो रहा है। निजी अस्पतालों में लगने वाले टीका के शुल्क में से मोदी सरकार डेढ़ सौ रुपए सीधा अपने खाते में जमा करवा रही है और 100 रू. शुल्क अस्पताल में टीका लगाने का शुल्क निर्धारित किया है।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक झूठ बोलकर मोदी सरकार के कोरोना महामारी के दौरान हुई लापरवाही पर पर्दा नहीं डाल सकते हैं। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को चाहिये कि अन्य भाजपा मोदी सरकार द्वारा निजी संस्थानों में टीकाकरण के शुल्क पर रोक लगवाये और जिनका शुल्क लेकर टीकाकरण किया गया है और मोदी सरकार में पैसा जमा हो रहा है उनका शुल्क को वापस करवाएं।

 

  भाजपा द्वारा भगवान राम की तुलना मोदी से किया जाना देश के करोड़ों हिंदुओं का अपमान है-उपाध्याय

भाजपा द्वारा भगवान राम की तुलना मोदी से किया जाना देश के करोड़ों हिंदुओं का अपमान है-उपाध्याय

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय ने उत्तराखंड के नये मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना 'भगवान राम से किये जाने पर कड़ी आपत्ति करते हुए कहा है,भाजपा के नेता मोदी को ऐसा प्रचारित कर करोड़ों हिंदुओं की आस्था के साथ विश्वासघात कर रहे हैं। उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि राम मंदिर के निर्माण में भाजपा के भविष्य की ऐसी कोई योजना सम्मिलित तो नहीं कि मोदी को भी इस मंदिर में भगवान राम के समकक्ष स्थान दे दिया जाए। 

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय ने उत्तराखंड के नये मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना 'भगवान रामÓ से किये जाने के बाद इस पर कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए कहा, अब यह बात स्पष्ट हो गई है कि भाजपा भगवान राम के प्रति नहीं बल्कि भगवान के रूप में भगवान राम के स्थान पर नरेन्द्र मोदी पर आस्था रखती है और ऐसा कर हिंदुस्तान के करोड़ों हिंदुओं की आस्था के साथ घोखा कर आंखमिचौली खेल रही है। विकास उपाध्याय ने कहा,प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी का यह अंतिम पड़ाव है। इसके बाद भाजपा की जो मंशा है रावत के वक्तव्य से स्पष्ट हो गया है कि उन्हें राम मंदिर में स्थापित करने की है।यही वजह है कि उनके रंग रूप में जिस तरह के बदलाव लाया जा रहा है,दाढ़ी का बढ़ाया जाना, पोशाक में परिवर्तन लाना सब कुछ भविष्य की योजना का एक रूप है।

विकास उपाध्याय ने कहा किभगवान राम समाज को सत्य के मार्ग पर ले जाने कई ऐसे कार्य किये जो आज भी समाज में प्रासंगिक है। राम, भगवान के ही एक अवतार थे इसीलिए लोग उन्हें भगवान मानने लगे थे। इसके ठीक उलट मोदी हैं जो समाज में हिन्दू- मुस्लिम,सिख्ख ईसाई के बीच भेदभाव कर समाज को बांटने का काम कर रहे हैं। समाज में खुशहाली लाना छोड़ लोगों को महंगाई में डुबो कर लोगों का जीना दूभर कर दिए हैं। भगवान राम दुष्कर्मी शासकों को परास्त कर उन राज्यों को अपने अधीन कर समाज में शांति लाया करते थे पर मोदी अपने देश की जमीं को गिरवी रख रहे हैं।

उन्होंने देश की जनता से अपील की है कि वे भाजपा के भविष्य की मंशा से अभी से अवगत हो जायें अन्यथा इसका विरोध करने भी विलंभ हो जाएगा। भाजपा को किसी हिन्दू से कोई सरोकार नहीं है, उसे तो बस सत्ता चाहिए। भगवान राम के नाम को तो वह सिर्फ माध्यम बना रहीं है। असल मकसद तो मोदी को भगवान बनाने की है।अब वो समय आ गया है कि समाज को जागरूक होने की जरूरत है। जरूरत है भारत का उज्वल भविष्य कैसा हो। देश कैसा सुरक्षित रहे। जरूरत है महंगाई कैसे दूर हो। बेरोजगारी कैसे कम हो जिस पर भाजपा कुछ बोल नहीं रही है।बोल रही है तो सिर्फ झूठ जबकि भगवान राम झूठ के शक्त खिलाफ थे। उन्होंने भगवान राम की तुलना मोदी से न करने की नसीहत देते हुए पूरे देश में इसके खिलाफ आंदोलन करने की बात कही है।
छत्तीसगढ़ प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने कांग्रेस के हंटर वाले बयान पर जाने क्या कहा ...

छत्तीसगढ़ प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने कांग्रेस के हंटर वाले बयान पर जाने क्या कहा ...

रायपुर । छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी रायपुर पहुंच गई है। वे भाजपा कार्यसमिति की बैठक में शामिल होंगी। अपने दौरे को लेकर प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने कांग्रेस के हंटर वाले बयान पर कहा है कि ‘हमारी पार्टी में बेहद सक्रिय कार्यकर्ता हैं, लोकतांत्रिक तरीके से सारे काम होते हैं। हमारे कार्यकर्ताओं को हंटर की जरुरत नहीं है, मैं पार्टी के कामों की समीक्षा करने यहां आती हूं।
आज भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी जिसमें प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी भी शामिल होंगी, बैठक में अगले तीन महीने की कार्ययोजना बनाई जाएगी। उन्होंने बैठक में कुछ बड़े निर्णय लिए जाने के संकेत दिए है .आज दोपहर 12 बजे राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश भी आएंगे। आज की बैठक में सरकार को घेरने व संगठन की मजबूती पर चर्चा होगी।
इसके पहले कल प्रदेशपदाधिकारियों की बैठक भी प्रदेश मुख्यालय कुशाभाउ ठाकरे परिसर में हुई थी। इस बैठक में भी आज होने वाली कार्यसमिति की बैठक को लेकर चर्चा की गई थी। कल की भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में यह तय हुआ था कि भाजपाई कोरोना वैक्सीनेशन पर बुजुर्गों की मदद करेंगे, सरकार के खिलाफ भाजपा राजनैतिक प्रस्ताव लाएगी।
 

कांग्रेस सरकार के संरक्षण में तस्करों का द्वीप बनता जा रहा बस्तर: गागड़ा

कांग्रेस सरकार के संरक्षण में तस्करों का द्वीप बनता जा रहा बस्तर: गागड़ा

रायपुर। पूर्व वन मंत्री महेश गागड़ा ने बीजापुर जिले में शेर खाल की तस्करी के मामले में पुलिस जवानों व स्वास्थ्य कर्मियों के साथ अन्य लोगों की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कांग्रेस सरकार के संरक्षण में पूरे बस्तर में वन्यजीवों का अवैध शिकार, तस्करी जारी है जिस पर अंकुश लगाने में प्रदेश की कांग्रेस सरकार व वन अमला नाकाम है। श्री गागड़ा ने कहा कि जिस तरह से पुलिस के जवान व अन्य लोग तस्करी में संलग्न हैं, इससे लगता है कि एक संगठित गिरोह क्षेत्र में सक्रिय है और पुलिस केवल दिखावे के नाम पर कार्रवाई कर रही है। और यह सवाल उठता है कि आखिरकार वन्यप्राणी संरक्षण की दिशा में सरकार कितना संवेदनशील है? बीजापुर जिले में राष्ट्रीय वन्य अभ्यारण है जहां वन्यप्राणियों की संरक्षण को लेकर केवल मात्र कागजों पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि तस्करी के मामले में कुछ कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के तार जुड़े हुए हैं जिन्हें बचाने की कोशिश प्रदेश की कांग्रेस सरकार कर रही है। इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होगी तो कई नामों के खुलासे जो सकते हैं। पूर्व मंत्री श्री गागड़ा ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के साथ ही जिम्मेदार अधिकारियों पर विभागीय कार्रवाई करने की मांग की है। 

कुछ लोगों ने पैर कुचलने की कोशिश की : ममता बनर्जी

कुछ लोगों ने पैर कुचलने की कोशिश की : ममता बनर्जी

नई दिल्ली, पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा है कि कुछ लोगों ने उनके पैर को कुचलने की कोशिश की है. वहीं सीएम ममता ने बाएं पैर में चोट आने की बात भी कही है. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. सीएम ममता ने अज्ञात लोगों पर हमला करने का आरोप लगाया है. हालांकि इसके बाद बीजेपी ने कहा है कि सीएम हार को देखते हुए सहानुभूति बटोर रही हैं. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'मैं ममता दीदी पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं. जिम्मेदार लोगों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उन्हें सजा दी जानी चाहिए. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.' वहीं सीएम ममता के पैर में चोट लगने की बात सामने आने पर कांग्रेस की ओर से भी रिएक्शन दिया गया है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सीएम ममता पर हमला बोलते हुए कहा है कि सीएम ममता नौटंकी कर रही हैं. साथ ही अधीर रंजन ने कहा है कि सीएम ममता नौटंकी करके लोगों की सहानुभूति हासिल करने की कोशिश कर रही हैं.


जल्दी ठीक होने की कामना


वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सीएम ममता के जल्दी ठीक होने की कामना की है. अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा है कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के चोटिल होने की सूचना चिंताजनक है. उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है. इस मामले में तत्काल एक उच्च स्तरीय समिति बनाकर जांच होनी चाहिए, जिससे सच सामने आ सके. 
वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सीएम ममता के जल्दी ठीक होने की कामना की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि इस हमले के पीछे जो लोग भी हैं उन्हें बख्शा नहीं जाना चाहिए. तेजस्वी यादव ने कहा है कि पश्चिम बंगाल की पुलिस अभी चुनाव आयोग के जरिए नियंत्रित है जो की बीजेपी की ओर से निर्देशित है. वहीं इस मामले में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, 'मुझे लगता है कि मुझे इस पर टिप्पणी करने से बचना चाहिए. आप सभी बुद्धिमान हैं और अपने पूरे जीवन में ऐसी चीजों को कवर किया है. हमारी दीदी व्याकुल हैं. ये एक पराजित पार्टी और एक पराजित उम्मीदवार के संकेत हैं. वह नंदीग्राम से हार जाएगी और पश्चिम बंगाल में बदलाव होगा.' बता दें कि घटना शाम को उस वक्त घटी, जब ममता बनर्जी रियापारा इलाके में एक मंदिर के बाहर खड़ी थीं. ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में कहा कि कुछ लोगों ने पैर कुचलने की कोशिश की है. साजिश के तहत यह हमला किया गया. मुख्यमंत्री के बाएं पैर में चोटें आई है.

भाजपा महिला मोर्चा के कार्यक्रम में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा भारत माता, छत्तीसगढ़ महतारी और मातृ सम्मान, भारत की आत्मा में बसा है

भाजपा महिला मोर्चा के कार्यक्रम में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा भारत माता, छत्तीसगढ़ महतारी और मातृ सम्मान, भारत की आत्मा में बसा है

रायपुर । भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा रायपुर जिला द्वारा महिला दिवस के उपलक्ष में भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में नारी शक्ति सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। सम्मान समारोह में महिला कोरोना वारियर्स को उनके उत्कृष्ट कार्यो के लिए सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने कहा कि केंद्र के नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, राशन कार्ड आदि अधिकतर शासकीय योजनाएं महिलाओं को केंद्र में रखकर बनाई गई । ताकि परिवार में उनकी अहमियत और सम्मान बढ़े। स्वच्छ भारत अभियान के तहत घर घर में शौचालय बनाकर महिलाओं को उनका सम्मान दिलवाया।
बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सीता और पार्वती का देश जहाँ भारत को माता और छत्तीसगढ़ को महतारी कहते हैं, वहाँ नारी सम्मान भारत के आत्मा में बसा है । बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में खेती किसानी का दायित्व महिलाओं के हाथ में है जो उनके आत्मनिर्भर होने का सबूत है।
महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने कहा कि मां, बहन ,बेटी, बहू आदि महिलाएं विभिन्न स्वरूप में घर ,परिवार और बाहर की जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन करती हैं। महिलाएं स्वयं सशक्त है केवल उन्हें अपनी शक्ति पहचानने की आवश्यकता है ।
भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा यह भारत की धरती रानी लक्ष्मीबाई ,रानी दुर्गावती और अवंतीबाई लोधी के रक्त से सिंचित है। छत्तीसगढ़ प्रदेश को मिनीमाता जैसे लोगों ने नेतृत्व प्रदान किया। उनका कार्य अपने जीवन में उतारने की आवश्यकता है।
महिला मोर्चा रायपुर जिला अध्यक्ष सीमा संतोष साहू ने कहा महिलाएं घर परिवार व संसार की धुरी है ।आज आवश्यकता उन्हें शिक्षित व आत्मनिर्भर होकर नेतृत्व की बागडोर अपने हाथ में लेने की है । आज के आधुनिक युग में महिलाएं कहीं से कमजोर नहीं है जब जब उन्हें मौका मिला उन्होंने अपने को साबित किया है। हमें यह जानना चाहिए कि जब एक व्यक्ति शिक्षित होता है तो वह शिक्षित होता है परंतु जब एक महिला शिक्षित होती तो पूरी एक पीढ़ी शिक्षित होती है।
कार्यक्रम को प्रदेश उपाध्यक्ष मीनल चौबे, ममता साहू ,शताब्दी पांडेय,मिनी पांडेय,मोटीवेटर स्पीकर शिल्पी नायर ने संबोधित किया इस अवसर पर छत्तीसगढ़ी कवित्री सुनीता शर्मा ने काव्य पाठ किया । कार्यक्रम का मंच संचालन वंदना मुखर्जी ने किया वह घर रोशन स्वप्निल मिश्रा ने किया ।
कार्यक्रम में महिला मोर्चा के पदाधिकारी डॉ किरण बघेल, कृतिका जैन,सविता साहू, मनोरमा हनौतिया, संगीता जैन, सुनिता नागरानी, उर्मिला शर्मा, सीमा सिंह, तिलेश्वरी धुरंधर, मीली बेनर्जी, सुषमा पंकज निर्मलकर, प्रीति अग्रवाल, माया शर्मा, करुणा तिवारी, सुमन यादव, गीता रेड्डी, स्वाती शर्मा, एवं समस्त मंडल अध्यक्ष व जिला पदाधिकारी वह मात्र शक्तियां उपस्थित थी।
 

गौशालाओं के करोड़ों का अनुदान खाने वाली भाजपा अब पशुधन हित में खर्च की जा रही सेस पर सवाल उठा रही : कांग्रेस

गौशालाओं के करोड़ों का अनुदान खाने वाली भाजपा अब पशुधन हित में खर्च की जा रही सेस पर सवाल उठा रही : कांग्रेस

रायपुरगोधन न्याय योजना को लेकर भाजपा विधायकों द्वारा सीएजी को ज्ञापन दिए जाने पर कांग्रेस ने सवाल खड़ा किया है। प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने पूछा है कि गौशालाओं का करोड़ों का अनुदान खा जाने वाली भाजपा अब गोपालको और पशुधन के हित के लिए खर्च की जा रही सेस पर सवाल कैसे उठा रही है? रमन शासनकाल में पशुधन गौ माता के नाम से गौशाला खोलकर भाजपा और आरएसएस के नेता फलते फूलते रहे हैं और गौ माता की निर्मम हत्या कर उनके हाड़-मांस को बेचा जाता रहा है। आज भूपेश सरकार गोधन न्याय योजना के माध्यम से और राज्य 7 हजार से अधिक गोठानो के माध्यम से गोपालको और पशुधन के संरक्षण के लिए काम कर रही है। ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने गोधन न्याय योजना के माध्यम से काम कर रही है। ऐसे में भाजपा को पशुपालकों एवं पशुधन के पीछे खर्च होने वाली राशि को लेकर तकलीफ हो रही है।

शैलेश त्रिवेदी ने कहा है कि कोरोना काल से निपटने बनाई गई पीएम केयर्स फंड को सीएजी ऑडिट आरटीआई के दायरे से बाहर और पब्लिक डोमेन में होने से रोकने वाली भाजपा छत्तीसगढ़ में कोरोना सेस को लेकर राजनीतिक नौटंकी बंद करे।
उन्होंने कहा है कि संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग भारतीय जनता पार्टी का चरित्र रहा है। पूर्व में भी यूपीए-II के समय 2G स्पेक्ट्रम घोटाला, कोल घोटाला के नाम पर तत्कालीन सीएजी प्रमुख विनोद राय के साथ मिलकर काल्पनिक कहानी बनाकर साजिश रचे गए। भाजपाइयों के षडयंत्र में शामिल विनोद राय को सत्ता पाते ही उपकृत किया गया। उन्हे न केवल बैंकों के राष्ट्रीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाकर केंद्रीय कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया बल्कि पद्मभूषण पुरस्कार से भी नवाजा गया। सर्वविदित है कि वर्तमान में केंद्र की मोदी सरकार सीबीआई, आईटी, ईडी, निर्वाचन आयोग, राजभवन को अपनी पार्टी कार्यालय की तरह कौन चला रहे हैं। कौन लोग हैं जो न्याय प्रणाली को प्रभावित कर रहे है। सीएजी जैसा संवैधानिक संस्थाओ को दुरुपयोग भाजपा का इतिहास रहा है, अपने पाप भाजपाई हमपर न थोपे। संविधान की रक्षा और संवैधानिक संस्थानों की मजबूती के लिए भूपेश बघेल सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है।
राज्य में संचालित सभी 6200 गौठान स्थानीय ग्राम पंचायतों की ही संपत्ति है। योजना के आरंभ में आवर्ती व अनावर्ती व्यय के रूप में लगभग 357 करोड़ों की राशि सरकार के द्वारा दी गई थी। वर्तमान में गोठानो का संचालन स्व सहायता समूह और गोठान समिति के माध्यम से किया जा रहा है जिसका निर्माण भी संबंधित पंचायतों के द्वारा ही किया गया है। 14 वे और 15वें वित्त आयोग की राशि पंचायत में इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए खर्च करने का प्रावधान है। गोठान में गोबर खरीदी के साथ-साथ वर्मीटांका निर्माण और आजीविका मिशन के तहत शेड बनाने का काम भी किया जा रहा है। रमन सिंह के कुशासन में पंचायतों के मूलभूत मद की राशि भी भाजपा की रैलियों में गाड़ियों के किराए और डीजल पैट्रोल में फूंका जाता रहा रिलायंस के टावर लगाने खर्च किया गया। अब गोठानो के निर्माण और व्यवस्था में यदि पैसा खर्च हो रहा है तो भाजपा को आपत्ति क्यों हो रही है ?
भाजपा पहले छत्तीसगढ़ के किसानों के आर्थिक उन्नति का विरोध करते रही है अब गोपालक और पशुधन के संरक्षण रक्षा उनके रहने खाने उनके चारा दवाई की व्यवस्था के पीछे की जा रही सेस की राशि पर आपत्ति कर अपने पशुधन विरोधी छत्तीसगढ़ विरोधी होने के चरित्र को आगे बढ़ा रही है। गोधन न्याय योजना में लगभग 41% हितग्राही भूमिहीन है। पूरे छत्तीसगढ़ में गोधन न्याय योजना छोटे किसान, कृषि मजदूर सहित ग्रामीणों की आय का महत्वपूर्ण जरिया बन चुका है और यही वजह है कि चंद पूंजीपतियों के मुनाफे के लिए काम करने वाले भाजपाईयों को इस जनहितकारी महत्वाकांक्षी योजना से बहुत पीड़ा हो रही है।
शैलेश त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा नेता के शगुन गौशाला में 700 से अधिक गौ माता की निर्मम हत्या हुई आर एस एस और भाजपा के नेताओं के द्वारा संचालित गौशालाओं में पशुधन के नाम से अनुदान लेकर अनुदान का बंदरबांट किया गया।

अभी भाजपा में सैनिकों की भर्ती का कार्य चल रहा है, शीघ्र युद्ध का आगाज होगा - बृजमोहन

अभी भाजपा में सैनिकों की भर्ती का कार्य चल रहा है, शीघ्र युद्ध का आगाज होगा - बृजमोहन

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी रायपुर जिला, मोर्चा, प्रकोष्ठ की आवश्यक बैठक भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में संपन्न हुई ।
बैठक में कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आने वाला 3 साल युद्धकाल है और इसमें कार्यकर्ता जनता के मुद्दे के लिए सड़कों में उतरकर संघर्ष करने को तैयार रहे। भाजपा के संगठन के गठन के विषय में उन्होंने कहा कि हमारा मोर्चा, प्रकोष्ठ, मंडल, बूथों में सैनिकों की भर्ती का काम चल रहा है। कांग्रेस सरकार के खिलाफ लड़ाई प्रारम्भ करने का दायित्व हम रायपुर के कार्यकर्ता का ही है। उन्होंने महीने में एक बार हर मंडल में आंदोलन करने का आह्वान किया।
जनता समझ गई है कि वक्त बदलाव का नहीं- पछताव का है- भूपेंद्र सवन्नी
बैठक में भारतीय जनता पार्टी प्रदेश महामंत्री व रायपुर संभाग प्रभारी भूपेंद्र सवन्नी ने कहा कि 2 साल में ही जनता को लगने लगा है कि कहीं ना कहीं कुछ गलत हो गया है। छत्तीसगढ़ के लोग समझ गए हैं कि वक्त बदलाव कर नही पछताव का है। कांग्रेस सरकार सिर्फ भाजपा शासन में शुरू किये कार्य को पूर्ण कर श्रेय बटोर रही हैं। उन्होंने भाजपा की सकारात्मक गतिविधियों को प्रचार-प्रसार करने के लिए सोशल मीडिया टीम बढ़ाने का निर्देश दिया।
प्रत्येक मंडलों में हर महीने जनता के विषयों को लेकर सरकार को घेरेंगी भाजपा कार्यकर्ता : श्रीचंद सुन्दरानी
भाजपा रायपुर शहर जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि हर मोर्चे को अपनी जिम्मेदारियों के अनुसार अब हर महीने एक आंदोलन करना है।
भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि पूरे प्रदेश में जो विकास के कार्य हुए हैं वह भारतीय जनता पार्टी के शासन में हुए है। उन्होंने कहा कांग्रेसी सरकारें जहां जहाँ होती है वहां हत्या, डकैती, बलात्कार चरम पर होता है ।
बैठक को संबोधित करते हुए युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा जनता के संघर्ष में युवा मोर्चा सदैव सक्रिय भागीदारी करेगा।
जिला मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री रमेश सिंह ठाकुर और आभार प्रदर्शन जिला उपाध्यक्ष आसु चंद्रवंशी ने किया। कार्यक्रम में जिला महामंत्री ओंकार बैस, नंदे साहू, सुभाष तिवारी, दिली सिंह होरा, लाकेश कावड़िया, किशोर महानंद, प्रफुल्ल विश्वकर्मा, सूर्यकांत राठौर, मीनल चैबे, डॉ. सलीम राज, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सीमा साहू, अंजय शुक्ला, खेमसेन, बजरंग खंडेलवाल, अमरजीत छाबड़ा, हरीश ठाकुर, मुरली शर्मा, गोपी साहू, राजीव मिश्रा, सावित्री जगत, कृतिका जैन, वंदना राठौर, गज्जू साहू, सुनील चैधरी, महादेव नायक, मृत्युमंज दुबे, अनूप खेलकर, गोरेलाल नायक, संजू नारायण सिंह ठाकुर, मुकेश पंजवानी, सचिन मेघानी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।
 

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने लगाया आरोप, महालेखाकार एक संवैधानिक संस्था जिसका राजनीति के लिए भाजपा कर रही है दुरुपयोग

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने लगाया आरोप, महालेखाकार एक संवैधानिक संस्था जिसका राजनीति के लिए भाजपा कर रही है दुरुपयोग

रायपुर, भाजपा विधायकों के महालेखाकार को ज्ञापन सौंपने पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया व्यक्त की। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा का राजनीतिक चरित्र ही है संवैधानिक संस्थाओं के आड़ में अपनी राजनीतिक पिपासा की पूर्ति करना है। भाजपा ने पूर्व में भी महालेखाकार जैसे संवैधानिक संस्था का आड़ लेकर 1,76,000 करोड़ के कोयला घोटाले का आरोप लगाया जो अब तक साबित नहीं हो पाया है। जबकि पूर्व के रमन सरकार में महालेखाकार ने अनेक आर्थिक गड़बड़ियां पकड़ी है। अनेक घोटालों को उजागर किया है, एक ही कंप्यूटर में फर्जी तरीके से जमा की गई एवं निकाली गई हजारों करोड़ की टेंडर की प्रक्रिया भी पकड़ी गई थी। रमन सरकार में हुई लाखो करोड़ की घोटाला जिसे भाजपा आज तक नकार रही है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि विधानसभा के नजदीक महालेखाकार कार्यालय होने के चलते भाजपा विधायक दल के द्वारा ज्ञापन सौपने की राजनीतिक स्टंट किया गया। भाजपा को बताना चाहिए इसके पहले क्या भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने महालेखाकार को कभी ज्ञापन सौपे थे? महालेखाकार का काम ही सरकारी विभागों और योजनाओं का आडिट कर विधानसभा में रिपोर्ट प्रस्तुत करना है। लेकिन जिस प्रकार से भाजपा के नेता मीडिया में बने रहने मात्र के लिये महालेखाकार को ज्ञापन सौप रहे है। इससे स्पष्ट हो गया कि नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक एवं उनके विधायको के द्वारा लगाये गये आरोप बेबुनियाद तथ्यहीन एवं राजनीतिक प्रोपोगंडा मात्र है। भाजपा विधायक दल के पास गोबर खरीदी में गड़बड़ी का कोई प्रमाण होता तो वो उसे सदन में रखते, ईओडब्ल्यू में शिकायत करते, न्यायालय में जाते।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के 2 वर्षों के कार्यकाल के बाद भाजपा सड़क और सदन दोनों जगह मुद्दाविहीन हो चुकी है। मुद्दों के दीवालियापन के दौर से गुजर रही है नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और उनके टीम के विधायक पूरी तरह से छत्तीसगढ़ के हित को बाधित करने में लगे हुए हैं वही हाल भाजपा के 9 सांसदों का है जो केंद्रीय शक्तियों का दुरुपयोग कर छत्तीसगढ़ को मिलने वाले केंद्रीय सहायता पर अवरोध लगाते हैं केंद्रीय योजनाओं को रोकवाते हैं किसानों के धान खरीदी का मामला हो किसानों के धान खरीदने बारदाना आपूर्ति का मसला हो एफसीआई में 60 लाख मिट्रिक टन चावल जमा कराने की अनुमति हो ,किसानों को धान की कीमत ₹2500 प्रति क्विंटल एक मुश्त देने पर रोक के पीछे भी भाजपा सांसदों का ही षड्यंत्र है ।किसान सम्मान निधि में छत्तीसगढ़ के लाखों किसानों के नाम कटवाने से लेकर प्रधानमंत्री मजदूर कल्याण योजना से छत्तीसगढ़ को बाहर रखने के पीछे भी भाजपा की राजनीतिक पिपासा नजर आती है छत्तीसगढ़ के हिस्से के जीएसटी एवं जीएसटी क्षतिपूर्ति राशि को देने में रोक में भी भाजपा नेताओं का ही षड्यंत्र नजर आता हैं लगातार भाजपा के नेता छत्तीसगढ़ के विकास को बाधित करने में लगे हुए हैं

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा नेताओं के छत्तीसगढ़ विरोधी चरित्र को छत्तीसगढ़ की जनता सदन में देख रही है, किस प्रकार से सदन की कार्यवाही को बाधित करने के लिए और बेबुनियाद आधारहीन आरोप लगाकर सदन के बहुमूल्य समय को नष्ट करने का काम कर रही है। सवाल लगाकर सदन से हंगामा कर सदन छोड़कर भागते भाजपा विधायकों के चेहरे को छत्तीसगढ़ की जनता देख रही है नेता प्रतिपक्ष से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह झूठे आरोप, मनगढ़ंत आरोप लगाकर राजनीति कर रहे हैं। सदन की गरिमा को ठेस पहुंचा रहे हैं और एक प्रकार से छत्तीसगढ़ में चल रहे राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना सहित अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं का विरोध इनके द्वारा किया जा रहा है। सदन में झूठे आरोप लगाने वाले भाजपा का पर्दाफाश हो गया। भाजपा के राजनीतिक प्रोपोगंडा झूठ फरेब का भेद खुल गया। अब भेद खुलने से घबराए भाजपा नेता अपने झूठे आरोपों के राजनीति को आगे बढ़ाने लिए महालेखाकार जैसे संवैधानिक संस्थाओं के नाम का दुरुपयोग करना चाह रही हैं।
 

बॉलीवुड के ये दिग्गज एक्टर और बेहतरीन डांसर हो सकते है भाजपा में शामिल

बॉलीवुड के ये दिग्गज एक्टर और बेहतरीन डांसर हो सकते है भाजपा में शामिल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राजनीतिक गलियारों में पिछले कई दिनों से बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर मिथुन चक्रवर्ती का नाम काफी गूंज रहा था। कयास लगाए जा रहे थे कि मिथुन चक्रवर्ती चुनाव में अहम भूमिका निभा सकते है। पश्चिम बंगाल की चुनावी जंग जीतने में पुरजोर ताकत झोंक रही भाजपा को ख्यात अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का भी सहारा मिल सकता है। एक बार पुन: मिथुन दा के भाजपा में जाने की अटकलें तेज हैं। इसे लेकर शुक्रवार को भाजपा सांसद व पश्चिम बंगाला भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा-यदि मिथुन चक्रवर्ती आते हैं तो यह बंगाल व हमारी पार्टी दोनों के लिए अच्छा रहेगा। यदि वह पीएम मोदी की रैली के मंच पर भाजपा में शामिल होंगे तो बंगाल की जनता खुश होगी। बता दें, पीएम मोदी की सात मार्च को बंगाल में रैली होने वाली है। इसी रैली में मिथुन दा के भाजपा में आने की चर्चा है।
मिथुन ममता की पार्टी टीएमसी के संपर्क में भी थे, तो वहीं वो संघ के भी नजदीक थे। ऐसे में मिथुन अगर पार्टी में भी आना भी चाहे, तो वो किस रास्ते पर चलेंगे.. ममता दीदी के रास्ते पर या फिर मोहन भागवत के रास्ते पर ?.. लेकिन अब सब साफ हो चुका है।
जानकारी के मुताबिक, मिथुन चक्रवर्ती भाजपा में शामिल होंगे। हालांकि अभी तक मिथुन की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। लेकिन बताया जा रहा है कि 7 मार्च को पीएम मोदी की ब्रिगेड मैदान की रैली में मिथुन चक्रवर्ती शामिल होंगे। इस दौरान वो भाजपा में भी शामिल हो जाएंगे। आपको बता दें कि 16 फरवरी को मिथुन चक्रवर्ती ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद से मिथुन के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज होती गई।

तृणमूल के राज्यसभा सदस्य रहे हैं चक्रवर्ती
बॉलीवुड के ख्यात अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती बंगाल में सत्तारूढ़ ममता बनर्जी की पार्टी से राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं। भाजपा बंगाल चुनाव फतह करने के लिए राज्य के दिग्गज नेताओं व अभिनेताओं को अपने पाले में लाकर अपनी ताकत बढ़ा रही है। सोनार बांग्ला बनाने के उसके मिशन के लिए वह कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहती है।
बता दें, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के तहत आठ चरणों में मतदान होगा। इसकी शुरुआत इसी माह 27 मार्च से हो रही है। भाजपा राज्य में पहली बार तो ममता बनर्जी तीसरी बार सत्ता प्राप्त करने के लिए जी-जान से जुटी हैं।
 

असम में कांग्रेस का बड़ा दांव, कर दिया सरकारी नौकरी में इतने प्रतिशत आरक्षण का वादा

असम में कांग्रेस का बड़ा दांव, कर दिया सरकारी नौकरी में इतने प्रतिशत आरक्षण का वादा

गुवाहाटी । कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को कहा कि असम में अगर `महाजोत` (महागठबंधन) सत्ता में आता है तो सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 50 फीसदी आरक्षण सुनिश्चित किया जाएगा। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की प्रमुख सुष्मिता देव ने कहा कि कांग्रेस नीत गठबंधन महिला और युवाओं के उत्थान पर अधिक ध्यान देगा। उन्होंने कहा, `जब कांग्रेस नीत महागठबंधन सरकार बनाएगा तो हम महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण लागू करेंगे। जो हम सबसे पहले करेंगे, उनमें से एक यह है।` देव ने कहा कि कांग्रेस और महागठबंधन जवाबदेही तथा नौकरी की गारंटी में यकीन रखता है। उन्होंने भाजपा नीत राज्य सरकार की सीधे लाभ स्थानांतरण से संबंधित विभिन्न योजनाओं पर तंज करते हुए कहा, `असम की महिलाओं और युवाओं को खैरात नहीं चाहिए। वे नौकरी के मौके चाहते हैं और राज्य की अर्थव्यवस्था में योगदान देना चाहते हैं।` असम विधानसभा चुनावों के तहत 27 मार्च को होने वाले प्रथम चरण के मतदान के लिए 2 मार्च को अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके साथ ही उम्मीदवारों के नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रथम चरण का मतदान 11 जिलों में 47 विधानसभा क्षेत्रों में होगा। नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि नौ मार्च है, जबकि नामांकन पत्रों की जांच इसके अगले दिन की जाएगी। इस चरण में नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 12 मार्च है। राज्य में तीन चरणों में -27 मार्च, एक अप्रैल और छह अप्रैल को मतदान होगा। मतगणना दो मई को होगी।
 

भाजपा रायपुर जिला जनजाति मोर्चा ने की कार्यकारिणी की घोषणा, दखे किन्हें मिला स्थान

भाजपा रायपुर जिला जनजाति मोर्चा ने की कार्यकारिणी की घोषणा, दखे किन्हें मिला स्थान

रायपुर, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के निर्देशानुसार जनजातिय मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष विकास मरकाम व भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी की अनुशंसा पर रायपुर जिला जनजाति मोर्चा अध्यक्ष बजरंग ध्रुव ने रायपुर जिला कार्यकारिणी की घोषणा की। यह जानकारी जिला मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी।

अध्यक्ष- बजरंग ध्रुव
उपाध्यक्ष- घासीराम मांझी , सोमचंद माकरे, मनीष ध्रुव,
महामंत्री-रजियंत ध्रुव, वेदप्रकाश शोरी,
मंत्री- योगेन्द्र प्रताप ठाकुर, दौलत राम ध्रुव,लोकमती ठाकुर,
कोषाध्यक्ष- भाऊ सिंग ठाकुर,
कार्यालय मंत्री-भरत ठाकुर,
मिडिया प्रभारी- कमल नारायण,
प्रचार-प्रसार मंत्री-दिग्विजय सिंह ठाकुर
मंडल अध्यक्ष- महेश ध्रुव-तेलीबांधा,दिनेश नेताम-शंकर नगर, ऋतुराज ठाकुर-जवाहर नगर, हरीश ध्रुव –पुरानी बस्ती, पुनेन्द्र ध्रुव-लाखेनगर, शेरू ध्रुव-सिविल, श्रीमती शशी नाग-डी.डी नगर, संजय ध्रुव-रामसागर पारा, अमर गन्धर्व-गुढ़ियारी, बल्लू राम-बिरगाव, रवि ध्रुव-भनपुरी, तुलसी राम ध्रुव-माना
कार्यकारणी सदस्य-
गुरूदयाल नेताम, खिलावन सिंह उइके,पुनीत गोड़, शिव नन्दनी ध्रुव, चन्द्रिका ध्रुव,सुलोचना नेताम, राजा ध्रुव, सुरेश ध्रुव, तुलसी ध्रुव, रितेश ठाकुर, रोहित नागवंशी,

विशेष आमंत्रित सदस्य-
पूर्णिमा फुल्स्ते , टिकेश्वर बरिहा, चंद्रशेखर ध्रुव, तुलसी तांडी, गोविन्द ठाकुर, उत्तम ध्रुव, नरेश ध्रुव, अविनाश कुजुर, माखन ध्रुव, चंद्रहाश ठाकुर, चन्द्रशेखर छेदैइया, दिलीप ध्रुव
 

भाजपा जिला अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा की कार्यकारिणी घोषत, लव यदु बीजेपी पिछड़ा वर्ग मोर्चा पुरानी बस्ती मण्डल अध्यक्ष नियुक्त, देखिए पूरी लिस्ट

भाजपा जिला अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा की कार्यकारिणी घोषत, लव यदु बीजेपी पिछड़ा वर्ग मोर्चा पुरानी बस्ती मण्डल अध्यक्ष नियुक्त, देखिए पूरी लिस्ट

रायपुर । भाजपा जिला अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा की कार्यकारिणी घोषित कर दी गई है। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के निर्देषानुसार अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष अखिलेश सोनी व भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी की अनुशंषा से जिलाध्यक्ष सुनील चौधरी ने जिला पदाधिकारी मण्डल अध्यक्ष एवं जिला कार्याकारिणी की घोषणा की जो निम्नानुसार है।

लव यदु को बीजेपी पिछड़ा वर्ग मोर्चा पुरानी बस्ती मण्डल अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।
उनकी नियुक्ति से पूरे कार्यकर्ताओ समर्थकों में उत्साह की लहर है। श्री लव यदु जी वर्तमान में सक्रिय राजनीति के साथ साथ यादव (ठेठवार) समाज रायपुर राज के उप कोषाध्यक्ष भी है। जिससे समाज जनों में भी उनकी नियुक्ति में उत्साह है।

अध्यक्ष-सुनील चौधरी

उपाध्यक्ष-अशोक सिन्हा, विशेष बघेल, संतोष साहू,

महामंत्री-अखिलेश कश्यप,यादराम साहू,

मंत्री-राकेश सोनकर,राजा रजक, सोनिया साहू,

कोषाध्यक्ष-राजु गोस्वामी,

सहकोषाध्यक्ष-पंकज प्रधान प्रचार-प्रसार-कुशल गिरी गोस्वामी, राकेश वर्मा,चन्दु कौशिक,वीणा वर्मा

मीडिया प्रभारी-विक्रम प्रधान,गोपी साहू, भारती वर्मा कार्यालय प्रभारी-मिलेष नायक,

सह.कार्यालय प्रभारी-युवराज सेन

सोशल मीडिया प्रभारी – गुडडु साहू, यशवंत निर्मलकर, प्रकाश सिन्हा, करण यदु, रामेश्वर साहू, अनुप वर्मा

मंडल अध्यक्ष-प्रकाश यादव – तेलीबांधा, दीपेश निर्मलकर-फाफाडीह, साजन श्रीवास-जवाहर नगर, मनोज देवांगन-शंकर नगर, उत्तम देवांगन – डी.डी. नगर, ओखराज पटेल – तात्यापारा, मुकुल वर्मा – गुढ़ियारी, प्रकाश यादव – रामसागर पारा, नीरज निर्मलकर – माना, भुपेन्द्र सोनबेर – बीरगांव, विनोद देवांगन – भनपुरी, राजेन्द्र साहू – रायपुर ग्रामीण, लव यदु – पुरानी बस्ती, तामेश्वर साहू – सिविल लाइन, प्रताप यादव – लाखेनगर, नितीन साहू – सदर बाजारकार्याकारिणी सदस्य- अशोक मानिकपुर, बिसाहु बाघमार, नीरज प्रजापती, मनोज विश्वकर्मा, वरूण साहू, सतीश कुरेन्जकर, उमेश्वरी चन्द्राकर, अहिल्या कौशिक, राखी श्रीवास, बल्ला साहू, अरूण चक्रधारी, रजत साहू, अनिल साहू, अरविन्द यादव, प्रकाश जंघेल, दीपक नोखवाल। 

भाजपा जिला अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा की कार्यकारिणी हुई घोषित, देखे किन्हें मिली है जगह

भाजपा जिला अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा की कार्यकारिणी हुई घोषित, देखे किन्हें मिली है जगह

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के निर्देषानुसार अन्य पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष अखिलेश सोनी व भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी जी की अनुशंषा से जिलाध्यक्ष सुनील चौधरी ने जिला पदाधिकारी मण्डल अध्यक्ष एवं जिला कार्याकारिणी की घोषणा की जो निम्नानुसार हैः-

अध्यक्ष-सुनील चौधरी
उपाध्यक्ष-अशोक सिन्हा, विशेष बघेल, संतोष साहू,

महामंत्री-अखिलेश कश्यप,यादराम साहू,

मंत्री-राकेश सोनकर,राजा रजक, सोनिया साहू,

कोषाध्यक्ष-राजु गोस्वामी,

सहकोषाध्यक्ष-पंकज प्रधान

प्रचार-प्रसार-कुशल गिरी गोस्वामी, राकेश वर्मा,चन्दु कौशिक,वीणा वर्मा

मीडिया प्रभारी-विक्रम प्रधान,गोपी साहू, भारती वर्मा

कार्यालय प्रभारी-मिलेष नायक,

सह.कार्यालय प्रभारी-युवराज सेन

शोशल मीडिया प्रभारी - गुडडु साहू, यशवंत निर्मलकर, प्रकाश सिन्हा, करण यदु, रामेश्वर साहू, अनुप वर्मा
मंडल अध्यक्ष-प्रकाश यादव - तेलीबांधा, दीपेश निर्मलकर-फाफाडीह, साजन श्रीवास-जवाहर नगर, मनोज देवांगन-शंकर नगर, उत्तम देवांगन - डी.डी. नगर, ओखराज पटेल - तात्यापारा, मुकुल वर्मा - गुढ़ियारी, प्रकाश यादव - रामसागर पारा, नीरज निर्मलकर - माना, भुपेन्द्र सोनबेर - बीरगांव, विनोद देवांगन - भनपुरी, राजेन्द्र साहू - रायपुर ग्रामीण, लव यदु - पुरानी बस्ती, तामेश्वर साहू - सिविल लाइन, प्रताप यादव - लाखेनगर, नितीन साहू - सदर बाजार
कार्याकारिणी सदस्य- अशोक मानिकपुर, बिसाहु बाघमार, नीरज प्रजापती, मनोज विश्वकर्मा, वरूण साहू, सतीश कुरेन्जकर, उमेश्वरी चन्द्राकर, अहिल्या कौशिक, राखी श्रीवास, बल्ला साहू, अरूण चक्रधारी, रजत साहू, अनिल साहू, अरविन्द यादव, प्रकाश जंघेल, दीपक नोखवाल
 

सिर पर टोकरी बांधे बागान में चाय की पत्तियां तोड़ती दिखीं प्रियंका गाँधी

सिर पर टोकरी बांधे बागान में चाय की पत्तियां तोड़ती दिखीं प्रियंका गाँधी

गुवाहाटीकांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा दो दिवसीय दौरे पर असम में हैं। प्रियंका असम में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए लिए चुनावी प्रचार में जुटी हुई हैं। अपने दौरे के दूसरे दिन प्रियंका ने असम के तेजपुर में चाय बागान में मजदूरों से मुलाकात की। प्रियंका यहां मजदूरों के बीच में उनके ही अंदाज में पहुंची।

पढ़ें : लॉकडाउन: कोरोना रिटर्न के बाद इन जिलों में किया गया लॉकडाउन और स्कूल, कॉलेज 14 मार्च तक बंद

मजदूरों की तरह सिर पर टोकरी बांधे प्रियंका चाय की पत्तियां तोड़ती दिखाई दीं। यहां बाग में प्रियंका चाय बाग के अन्य कर्मचारियों की तरह वेशभूषा में नजर आईं। उन्होंने बाग में चाय की पत्तियों को अपने हाथ से चुनकर टोकरी में डाला। असम में हर चुनाव में चाय बागान और मजदूर चुनावी मुद्दा बनते हैं।

मजदूरों के बीच पहुंचकर प्रियंका ने उनको साधने की कोशिश की और यह मैसेज देना चाहा कि कांग्रेस उनके बारे में सोचती है। बता दें कि इससे पहले प्रियंका ने सोमवार को केन्द्र और असम सरकार पर निशाना साधा और कहा कि उनकी संवेदनहीनता के कारण ईंधन और आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में इजाफा हो रहा है। प्रियंका ने केंद्र और राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि दोनों की बेरुखी के कारण ही आम आदमी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।


वहीं प्रियंका गांधी ने गुवाहाटी के कामाख्या देवी के मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ ही सोमवार को असम के दो दिवसीय दौरे की शुरुआत की। असम में 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को तीन चरणों में मतदान होगा। प्रियंका सबसे पहले जलुकबारी इलाके में रुकी, जहां कांग्रेस समर्थकों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह नीलाचल हिल्स स्थित शक्ति पीठ के लिए रवाना हो गईं।

शराबबंदी के बजाय शराब से 600 करोड़ रुपए अधिक कमाई की योजना बना अपनी मंशा जाहिर कर दी कांग्रेस सरकार ने - शालिनी राजपूत

शराबबंदी के बजाय शराब से 600 करोड़ रुपए अधिक कमाई की योजना बना अपनी मंशा जाहिर कर दी कांग्रेस सरकार ने - शालिनी राजपूत

रायपुर। महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने कहा कि इस बजट में सरकार ने एक बार फिर महिलाओं से छल किया है। शराबबंदी का वादा करके सत्ता में आई कांग्रेस शराबबंदी की ओर बढ़ने के बजाय शराब के व्यापार में 600 करोड रुपए और अधिक कमाने का लक्ष्य निर्धारित कर रही हैं। पिछले वर्षों में महिलाओं के खिलाफ लगातार अनाचार, अपहरण, और हिंसा की घटनाएं बढ़ी है। परंतु सरकार ने इस पर कोई बात नहीं की है। “गढ़बो नवा छत्तीसगढ़” के नारे लगाने वाली सरकार के क्रियाकलाप से छत्तीसगढ़ अपराध के नए कीर्तिमान की ओर बढ़ रहा है। एक तरफ कांग्रेस सरकार पुलिस कर्मियों को पदक देने की बात कर रही है दूसरी तरफ कांग्रेस के कार्यकर्ता थानों में घुसकर पुलिसकर्मियों को पीट रहे हैं । कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में किए वादे के महिला स्व सहायता समूह को कर्जा माफ करने के बाद करने के बजाए बजट में जो व्यवस्थाएं रखी गई है वह उठ के मुंह में जीरा साबित होगा छोड़ा जाएगा। 

बजट 2021 पर बृजमोहन अग्रवाल की प्रतिक्रिया- बजट, खाओ-पीयो, उधार लेकर छ.ग. को कर्जदार बनाओ है

बजट 2021 पर बृजमोहन अग्रवाल की प्रतिक्रिया- बजट, खाओ-पीयो, उधार लेकर छ.ग. को कर्जदार बनाओ है

रायपुर, भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने प्रदेश 2021-22 के बजट को निराशाजनक, विकाश विरोधी बताते हुए कहा कि यह खाओ-पीयो-उधार लेकर छत्तीसगढ़ को कर्जदार बनाओ बजट है। इस बजट में किसान, मजदूर, युवा, महिला, बेरोजगार, शासकीय सेवक किसी के लिए कुछ नहीं है। यह बजट छत्तीसगढ़ के धरातल पर कोई परिवर्तन नहीं ला सकता। बजट की सबसे बड़ी राशि 355 करोड़ नया राजधानी को मुख्यमंत्री, मंत्री, राज्यपाल निवास व विधानसभा के लिए दी गई जिससे टेंडर-टेंडर व भ्रष्टाचार का खेल हो। एक शब्द में यह बजट ‘‘थोथा चना-बाजे घना‘‘ को चरितार्थ कर रहा है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि भारी भरकम लगभग 86 प्रतिशत के राजस्व व्यय व ऊॅट के मुंह में जीरा के समान लगभग 14 प्रतिशत से कम पूंजीगत व्यय सरकार की असफलता व छत्तीसगढ़ को बिमारू राज्य बनाने का आईना दिखा रहा है। सरकारी योजनाएं एवं विकास कार्य सिर्फ और सिर्फ होल्डिंग में रहेगी। बजट सरकार का विजन डाॅक्यूमेंट होता है पर यह बजट छूट का पुलिंदा है। भलाई का नहीं झूठे प्रचार का बजट है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि इस सरकार ने प्रदेश के 56 लाख गरीबों से नीजि अस्पताल में ईलाज का उनका हक छिन लिया। गरीबों से उनके पक्के मकान, छत व घर का सपना छिन लिया। ईलाज व आवास के लिए बजट में नया कुछ नहीं है। यह सरकार हिन्दी स्कूलों के उत्थान के बजाय अंग्रेजी को छ.ग. की राजभाषा बनाने पर तुल गई है। इस बजट का हर पन्ना आंकड़ों की झूठी कहानी बया करती है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि केन्द्र के उपर निर्भर पूरी तरह केन्द्राषित बजट है। प्रदेश का घटता बजट देखकर यह तो प्रमाणित हो गया कि प्रदेश को आर्थिक बदहाली की ओर ढकेल दिया गया है। राजकोषकीय नीति 2005 के अनुसार जो वित्तीय घाटा कुल 3 प्रतिशत से अधिक नहीं होना चाहिए किंतु राज्य से सकल बजट का घाटा 4.56 प्रतिशत है जो सीधा सीधा छ.ग. पर ऋण बढ़ाने वाला सिद्ध हो रहा है। कुल राजस्व प्राप्ति (आमदनी) का जो आंकड़ा दिया गया है उससे राज्य सरकार की आमदनी 35 हजार करोड़ बताया गया वहीं केन्द्र से राजस्व प्राप्ति 44 हजार 325 करोड़ की है। राज्य सरकार ने 2 साल में आमदनी बढ़ाने का कोई प्रयास ही नहीं किया सिर्फ शब्दों का मायाजाल ही फैलाया है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि इस बजट में 14000 करोड़ रूपए संरचना विकास पर खर्च करने की बात कही गई है, मगर, नए रोजगार के सृजन की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। यह बजट छत्तीसगढ़ को विकास के रास्ते पर पीछे ले जाने वाला है। यह तीसरा बजट भी पहले के दो बजट के समान ही राज्य के 
 पेंशनरों एवं कर्मचारी जगत क लिये निराशाजनक है। वरिष्ठ नागरिक संवर्ग के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को इस बजट से मायूसी मिली है, उनका छठवें वेतनमान और सातवें वेतनमान के एरियर के भुगतान का भरोसा टूट गया। इस तीसरे बजट से सबसे ज्यादा उम्मीद जुलाई 19 से बकाया पांच फीसद महंगाई राहत की घोषणा का इंतजार था, उस पर भी चुप्पी से राज्य के पेंशनर हताश हुए हैं।
 

 विधायक विकास उपाध्याय को असम चुनाव में मिली बड़ी जिम्मेदारी

विधायक विकास उपाध्याय को असम चुनाव में मिली बड़ी जिम्मेदारी

रायपुर/नई दिल्ली। असम चुनाव का ऐलान होने के बाद कांग्रेस जीत के लिए पूरी ताकत झोंक रही है। चुनाव के मद्देनजर छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय सहित तमाम नेता चुनावी मैदान में जमकर पसीना बहा रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस ने असम चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी में पृथ्वीराज चौहान को अध्यक्ष बनाया गया है। जबकि ससंदीय सचिव विकास उपाध्याय को सदस्य के तौर पर शामिल किया गया है।
 अपनी नाकामियों का दोष बार-बार केंद्र को देकर अपनी जिम्मेदारियों से बच नहीं सकते भूपेश: डाॅ. रमन

अपनी नाकामियों का दोष बार-बार केंद्र को देकर अपनी जिम्मेदारियों से बच नहीं सकते भूपेश: डाॅ. रमन

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री की ओर से केंद्र सरकार पर प्रश्न उठाए जाने पर कहा कि भूपेश सरकार के बजट में कहीं भी छत्तीसगढ़ को नई दिशा देने वाला प्रावधान नहीं दिखाई देता। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि बार-बार अपनी पीठ थपथपाने की कोशिश में लगे मुख्यमंत्री यह भूल गए कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने, कोरोनाकाल जैसी विपरीत परिस्थिति में से निकाल कर देश को कैसे पुनः ऊंचाइयों पर ले जाया जाता है। यह कर दिखाया है। आज इंटरनेशनल मॉनिटरिंग फंड ने भारत की विकास दर को 13.5 प्रतिशत होने का संकेत दिया है जो विश्व में किसी भी देश में सर्वाधिक है। विपरीत परिस्थितियों में 80 करोड़ लोगों को निशुल्क राशन दिए गया। 3 करोड़ लोगों को निशुल्क कोरोना वैक्सीन और अब 45 व 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए निशुल्क कोरोना वैक्सीनेशन की व्यवस्था कर यह बता दिया है। देश में अगर किसी के पास नेतृत्व क्षमता है तो वह केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही है। मोदी सरकार ने प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए जल जीवन मिशन के तहत 7 हजार करोड़ रुपए दिए, 6 लाख से अधिक प्रधानमंत्री आवास स्वीकृति किया। भूपेश बघेल ने केन्द्र सरकार की योजनाओं का नाम बदल का यह बजट बनाया है। वनवासी समुदाय के लिए बड़ी-बड़ी बातें की लेकिन प्रदेश की इस 32 प्रतिशत आबादी के लिए बजट में केवल 170 करोड़ का प्रावधान किया है। बोधघाट परियोजना व निशुल्क कोरोना वैक्सीन देने तक का जिक्र तक इस बजट में नहीं किया गया। यह बजट निराशाजनक है। 

पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने कहा कि भूपेश बघेल सदैव केंद्र को उपदेश देकर अपनी जिम्मेदारियों से बचने जनता की भावनाओं से खेलते हैं। यह दिखावा ज्यादा दिन नहीं टिक सकता है। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल को अपने अंदर झांकने की आवश्यकता है ताकि समय रहते सुधार आए और प्रदेश का भला हो सके।
 
BJP समर्थन मूल्य में धान खरीदी परम्परा को बंद करने का षड्यंत्र रच रही : कांग्रेस

BJP समर्थन मूल्य में धान खरीदी परम्परा को बंद करने का षड्यंत्र रच रही : कांग्रेस

रायपुरकांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भाजपा की केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों से प्रतिवर्ष होने वाली धान खरीदी को हमेशा के लिए बंद करने का षड्यंत्र रच रही है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि राज्य भाजपा के नेता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस सरकार को मुद्दों के आधार पर घेर नही पा रहे है तो राज्य में चल रही हितैषी योजनाओं को बंद करवाने में लग गए है। देश भर में किसान समर्थन मूल्य की गारंटी के लिए आंदोलन कर रहे है। छत्तीसगढ़ की सरकार अपने राज्य में किसानों से समर्थ मूल्य पर धान खरीदी कर रही है। छत्तीसगढ़ के किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के माध्यम से प्रति एकड़ दस हजार रूपये की सहायता राशि भी मिल रही है। यह बात भरतीय जनता पार्टी को नागवार गुजर रही है। इस लिए केंद्र की मोदी सरकार ने राज्य से लिए जाने वाले सेंट्रल पुल के चावल के कोटे में कटौती कर दिया है। पहले 60 लाख मीट्रिक टन चावल लेने की सहमति का पत्र देने के बाद केंद्र ने इस कोटे को कम कर 24 लाख मीट्रिक टन क्यो किया ?

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा नेता कांग्रेस सरकार के किये गए 92 लाखमीट्रिक टन धान की खरीदी के आंकड़े को बर्दाश्त नही कर पा रहे। जिस दिन छत्तीसगढ़ सरकार ने 90 लाख टन धान खरीदी का लक्ष्य सामने रखा उसी दिन से भाजपा के छत्तीसगढ़ से ले कर केंद्र तक का नेतृत्व इस लक्ष्य को पूरा करने में तमाम बाधा उतपन्न करने में लग गया ।पहले धान खरीदी को बाधित करने राज्य के मांगे गए बारदाना को देने में हीलाहवाला किया गया। जब राज्य सरकार ने जूट के बोरो की जगह पॉली बेग में धान खरीदी की व्यवस्था बनाने पर विचार शुरू किया तो मोदी मंत्री मंडल ने खाद्य सामग्री और अनाजो के पोली बेग में भंडारण पर बेन लगा दिया। राज्य सरकार ने वैकल्पिक माध्यमो से बोरा की व्यवस्था कर धान खरीदी शुरू किया तो धान खरीदी व्यवस्था बिगाड़ने के उद्देश्य से एफसीआई के चावल जमा करने की अनुमति देने में एक महीने का बिलम्ब इसलिए किया गया ताकि खरीदी केंद्रों पर धान का उठाव न हो और धान खरीदी बाधित हो। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री और खाद्य मंत्री से बार बार आग्रह के बाद एफसीआई ने चावल जमा करने की अनुमति दे तो दिया लेकिन पूर्व में दी गयी सहमति को बदल कर सिर्फ 24 लाख मीट्रिक टन चावल जमा करने की अनुमति दी गयी।
कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि केंद्र सरकार यह सारे निर्णय राज्य भाजपा के नेताओ पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के कहने पर ले रहा है ताकि राज्य सरकार किसानों की भलाई के लिए जो योजनाएं चला कर लोकप्रिय हो रही है वह बन्द हो जाए। केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल मुख्यमंत्री के स्पष्टीकरण के बावजूद क्यो नही मान रहे कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना धान का बोनस नही बल्कि राज्य के गन्ना मक्का धान उत्पादक किसानों को दी जा रही अतिरिक्त सहायता है।
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सेंट्रल पुल के चावल के कोटे में 60 लाख से 24 मीट्रिक टन कटौती के लिए नेता प्रतिपक्ष पिछले साल के तथाकथित 2 लाख टन चावल जमा नही करने की दुहाई दे रहे जबकि केंद्र ने कटौती के लिए इस कारण कभी आधार नही बताया फिर धर्म लाल कौशिक कैसे दावा कर रहे कि पिछला चावल नही जमा हुआ इसलिए कोटा कम कर दिया गया ? धान के मामले में भाजपा के नेता और उनका दोहरा चरित्र बेनकाब हो चुका है। अपनी राजनैतिक बदले की भावना को पूरा करने भाजपाई राज्य के किसान और धान को निशाना बनाने का घृणित काम कर रहे।