छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
केशकाल में किसानों पर लाठीचार्ज पर रमन सिंह ने भूपेश सरकार पर साधा निशाना कहा- कहां है वादों की गठरी और कहां है हक का वो मुद्दा

केशकाल में किसानों पर लाठीचार्ज पर रमन सिंह ने भूपेश सरकार पर साधा निशाना कहा- कहां है वादों की गठरी और कहां है हक का वो मुद्दा

रायपुर | छत्तीसगढ़ के केशकाल में किसानों पर पुलिस लाठीचार्ज के मामले में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने भूपेश सरकार पर निशाना साधा। डा. सिंह ने ट्वीट कर कहा कि भूपेश सरकार से शायरी अंदाज में सवाल किया है कि खेतों का सीना चीर कर जो तुम्हें रोटी खिलाता था, ये वही किसान है जिसपे आज तुम लाठी चलाते हो। कहाँ है वादों की गठरी, कहां है हक का वो मुद्दा क्यों अब बंद महलों में मुखिया जी चेहरा छिपाते हो।

प्रदेश भाजपा के ट्वीट में यह भी कहा कि भूपेश सरकार का यही चरित्र है। गंगाजल उठाकर वोटों की ठगी कर लेना और जिनके पैसे से अमेरिका में मटरगश्ती हो रही है उन अन्नदाताओं पर लाठी बरसाना कृतघ्नता से बड़ा कोई पाप नहीं होता। जरा तो शर्म कर लेते दाऊ!

ज्ञात हो कि केसकाल में हुई लाठीचार्ज की जांच के लिए भाजपा ने पांच सदस्यीय कमेटी बनाई है। यह कमेटी आज इस घटना के जांच के लिए केसकाल रवाना हो गई है। 

 
राजधानी के सरोना स्थित तालाब में मिली अज्ञात व्यक्ति की तैरती हुई लाश, इलाके में मचा हड़कंप

राजधानी के सरोना स्थित तालाब में मिली अज्ञात व्यक्ति की तैरती हुई लाश, इलाके में मचा हड़कंप

रायपुर | राजधानी के सरोना क्षेत्र स्थित एक तालाब में तैरते हुए अज्ञात शव मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया । घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए चीरघर भिजवा दिया है । जानकारी के अनुसार मृतक की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है पुलिस मृतक की शिनाख्त करने आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है ।

 आयकर विभाग की बड़ी कार्यवाई: शहर के तीन निजी अस्पतालों ने आयकर विभाग को सरेंडर किए 7.50 करोड़ रुपए, पढ़े पूरी खबर...

आयकर विभाग की बड़ी कार्यवाई: शहर के तीन निजी अस्पतालों ने आयकर विभाग को सरेंडर किए 7.50 करोड़ रुपए, पढ़े पूरी खबर...

कवर्धा। इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां आयकर विभाग ने टैक्स चोरी मामले में बड़ी कार्यवाई की है बताया जा रहा है की छत्तीसगढ़ के कवर्धा शहर के तीन निजी अस्पतालों में आयकर विभाग ने दबिश दी है। कार्रवाई के बाद अस्पतालों ने 7.50 करोड़ रुपए सरेंडर किए हैं। 24 घंटे की जांच में करोड़ों रुपए की चोरी सामने आई। मंगलवार सुबह 6 बजे से जांच में जुटी थी टीम। शहर के रुपजीवन अस्पताल ने 4 करोड़, स्नेहा क्लीनिक ने 1.45 करोड़ और डॉ परिहार अस्पताल ने 2 करोड़ रुपए सरेंडर किए हैं। सरेंडर की 30 प्रतिशत राशि आयकर विभाग में जाम होगी।

पढ़े पूरी खबर-
आपको बता दे की आयकर विभाग को बड़े कर चोरी की शिकायत मिलने पर मंगलवार सुबह आईटी के अधिकारियों और कर्मचारियों की टीमें तीनों हॉस्पिटल में पहुंची और हास्पिटल के सभी दस्तावेजों को खंगाला| वहीं संचालकों से भी पूछताछ करने की खबर है| 
एडिशनल एसपी के वाहन को ट्रेलर ने मारी टक्कर, एएसपी समेत 3 घायल, जाने कहा की है ये खबर

एडिशनल एसपी के वाहन को ट्रेलर ने मारी टक्कर, एएसपी समेत 3 घायल, जाने कहा की है ये खबर

बलौदाबाजार। तेज रफ्तार ट्रेलर ने बलौदाबाजार एडिशनल एसपी की बोलेरो को टक्कर मार दी, जिससे एडिशनल एसपी जे आर ठाकुर समेत उनके गनमैन बालकृष्ण कुर्रे और ड्राइवर विनोद चंद्रा घायल हो गए। घटना रायपुर बलौदाबाजार मार्ग पर दोन्देकलां के पास हुई।


एएसपी जे आर ठाकुर शासकीय काम से रायपुर गए थे, जहां से वे वापस लौट रहे थे, वे विधानसभा थाना के दोन्देकलां गांव के पास पहुंचे थे, तभी एक तेज रफ्तार ट्रेलर ने उनके वाहन को टक्कर मार दी, जिससे एएसपी, गनमैन और ड्राइवर घायल हो गए, घायलों को रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
रिटायर्ड एएसपी की पेंशन का एक लाख रुपए पार, बरोंडा चौक स्थित एक होटल में हुई चोरी की वारदात, जाने पूरी खबर

रिटायर्ड एएसपी की पेंशन का एक लाख रुपए पार, बरोंडा चौक स्थित एक होटल में हुई चोरी की वारदात, जाने पूरी खबर

महासमुंद | पेंशन की राशि निकालने के बाद होटल में नास्ता करने गए सेवानिवृत्त एएसपी का एक लाख रूपए चोरों ने पार कर दिए। घटना कल शाम बरोंडा चौक की है। मामले में पुलिस की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 379 के तहत जुर्म दर्ज कर लिया है। 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रमनटोला निवासी सेवानिवृत्त एएसपी संतराम दीवान सोमवार को अपनी पेंशन की राशि एक लाख रूपए एसबीआई से निकालकर घर लौट रहे थे। इस दौरान बरोंडा चौक स्थित एक होटल में नास्ता करने रूके नास्ता करने के बाद डस्टबिन में डिस्पोजल प्लेट डालने गए इतनी देर में एक अज्ञात व्यक्ति ने उसके बैग को लेकर अपने साथी के साथ बाइक में बैठकर भाग निकला। घटना के बाद श्री दीवान ने लोगों को मदद के लिए आवाज लगाई लेकिन तब तक चोर मौके से फरार हो चुके थे। श्री दीवान ने इस घटना की शिकायत कोतवाली पुलिस से की है। मामले में कोतवाली थाना प्रभारी राकेश खुंटेश्वर ने बताया कि चोरों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर जांच शुरू कर उनकी तलाश की जा रही है। दोनों चोरों ने पहचान छुपाने के लिए अपना चेहरा ढंक रखा था। एक ने हेलमेट पहना था दूसरे ने चेहरे पर दुपट्टा बांध रखा था।   
 
सीसीटीव्ही कैमरे में कैद हुई पूरी घटना
 
शहर के भीतर खुलेआम हुई यह घटना होटल के सीसीटीव्ही में रिकॉर्ड हो गई। इसमें अज्ञात व्यक्ति पूरी घटना को अंजाम देते दिखाई दे रहा है। पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है। सीसीटीव्ही फुटेज को देखकर लगता है कि चोरों ने योजना के तहत घटना को अंजाम दिया हैै। एक व्यक्ति होटल में श्री दीवान के सामने बैठकर नास्ता कर रहा है और दूसरा बाइक से चोरी होने के बाद साथी को लेकर फरार होने के लिए उसका इंतजार कर रहा है। 
 
वायुसेना के विशेष विमान से राजधानी आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पढ़ें पूरी खबर

वायुसेना के विशेष विमान से राजधानी आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पढ़ें पूरी खबर

रायपुर | राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिन के दौरे पर एक मार्च को एयरफोर्स के विशेष विमान से राजधानी रायपुर आएंगे। यहां से वे एयरफोर्स के चॉपर से बिलासपुर रवाना हो जाएंगे। हालांकि अभी उनका कार्यक्रम फाइनल नहीं हुआ है, लेकिन उनके आगमन को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। 

सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति भवन से अभी राष्ट्रपति श्री कोविंद का शेड्यूल फाइनल नहीं हुआ है। श्री कोविंद का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम की सूचना नहीं पहुंची है। लेकिन प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार श्री कोविंद वायुसेना के विशेष विमान से 01 मार्च को दोपहर 2 बजे माना विमानतल पहुंचेंगे। विमानतल पर ही राज्यपाल और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उनका स्वागत करेंगे। बताया जाता है कि श्री कोविंद सीधे बिलासपुर रवाना होंगे, इसके लिए वायुसेना का चॉपर विमानतल पर पहले से ही मौजूद रहेगा। यहां राज्यपाल और मुख्यमंत्री के साथ वे सीधे बिलासपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। राष्ट्रपति श्री कोविंद रात्रि विश्राम बिलासपुर में करेंगे। बिलासपुर पहुंचने के बाद शाम को राष्ट्रपति के साथ बिलासपुर हाईकोर्ट के जजों के साथ हाईटी रखा गया है। हाईटी सर्किट हाउस में होगा या हाईकोर्ट कैंम्पस में, अभी यह तय नहीं हुआ है। रात में राष्ट्रपति चुनिंदा लोगों के साथ डिनर लेंगे। राष्ट्रपति श्री कोविंद अगले दिन 2 मार्च सुबह 10 बजे गुरूघासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। वहां विश्वविद्यालय के पांच नए भवनों का उद्घाटन करेंगे। दीक्षांत समारोह करीब एक घंटे का होगा। इसके बाद राष्ट्रपति रायपुर जाएंगे और यहां से वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 
 
 राजधानी में आयकर विभाग की बड़ी करवाई: राजधानी के दो अस्पतालों में दी दबिश, खंगाले जा रहे दस्तावेज...

राजधानी में आयकर विभाग की बड़ी करवाई: राजधानी के दो अस्पतालों में दी दबिश, खंगाले जा रहे दस्तावेज...

रायपुर। आयकर विभाग की छापा मार कार्यवाई जारी है इस वक्त एक खबर मिल रही है की आयकर विभाग ने राजधानी रायपुर के दो अस्पतालों में दबिश दी है देर रात विभाग की अलग-अलग टीम चौबे कॉलोनी के भागवत हॉस्पिटल और डॉ. जाऊलकर के हॉस्पिटल में पहुंचकर कार्रवाई कर रही है दोनों अस्पतालों में दस्तावेजों खंगाले जा रहे है|

पढ़े पूरी खबर-
आपको बता दे की कवर्धा शहर के तीन निजी हॉस्पिटलों में मंगलवार को आईटी की अलग-अलग टीमों ने दबिश दी थी जिन हास्पिटलों में आयकर की टीमों ने छापा मारा है उनमें रुप जीवन, स्नेह क्लिनिक और परिहार हॉस्पिटल शामिल है|

जानकारी के अनुसार- आयकर विभाग के अधिकारी-कर्मचारी अस्पताल की बिल्डिंग और निवेश का आंकलन कर रहे हैं मरीजों से ली जाने वाली फीस और रसीद के रिकॉर्ड भी देख रही है| जांच में आईटी के 15 अफसर शामिल है आगे भी कई निजी अस्पतालों पर कारवाई होगी| आयकर विभाग को टैक्स में गड़बड़ी की शिकायत मिल रही है. इससे पहले आईटी की टीम रायपुर के पांच सराफा कारोबारियों के यहां दबिश दे चुकी है|


 
सेप्टिक टैंक में गिरने से हुई 5 साल की मासूम की मौत,  खेल-खेल में गई बच्ची जान, पढ़े पूरी खबर...

सेप्टिक टैंक में गिरने से हुई 5 साल की मासूम की मौत, खेल-खेल में गई बच्ची जान, पढ़े पूरी खबर...

रायपुर| छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के विधानसभा थाना क्षेत्र स्थित महालेखाकार आवासीय परिसर में रविवार की शाम को सेप्टिक टैंक में गिरने से 5 साल की मासूम की मौत हो गई। घटना के वक्त बच्ची अपने साढ़े 7 साल के भाई के साथ परिसर में लुका-छुपी खेल रही थी। बेटे की सूचना पर परिजन और पडोसी बच्ची को टैंक से निकालकर अस्पताल ले जा रहे थे, लेकिन बीच रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। बच्ची का नाम पुलिस अधिखारियों द्वारा स्वीटी स्मृति लकड़ा बताया जा रहा है।


पढ़े पूरी खबर-
आपको बता दे की झारखण्ड के गुमला जिला निवासी विजय कुमार लकड़ा, महालेखाकार ऑफिस में क्लर्क है। विभाग की तरफ से टी-11/30 में उन्हें आवास अलॉट किया गया। है रविवार की शाम को उनकी 5 साल की बेटी स्वीटी स्मृति अपने भाई विनीत के साथ परिसर में खेल रही थी। खेल-खेल में बच्ची परिसर के समीप स्थित बाड़ी में चली गई और वहां स्थित सेप्टिक टैंक चिल्लाने पर उसका भाई अपने दोस्तों के साथ पंहुचा और बहन को टैंक में गिरा देखकर परिजनों को सूचना दी।

मासूम को लेकर अस्पताल रवाना हुए परिजन और पडोसी-
परिजन और पडोसी ने बच्ची को टैंक से निकालकर डॉ. भीमराव आंबेडकर अस्पताल के लिए रवाना हुए, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले बच्ची की मौत हो गई। बच्ची के शव का सोमवार को पोस्टमार्टम करवाने के बाद पुलिस ने परिजाओं के सुपुर्द कर दिया। परिजन शव लेकर पैतृक गांव गुलमा के लिए रवाना हुए।
घर से 15 कदम की दूरी पर हादसा

खेल रहे थे खेल-
महालेखाकार आवासीय परिसर में विजय कुमार लकड़ा का जिस बिल्डिंग में फ्लैट है। वहां से लगा हुआ जंगल है और कॉलोनी के रहवासियों ने अपने-अपने हिसाब से बाड़ी बना रखी है। लोगों का कहना है कि बच्चे परिसर में खेल रहे थे, इस दौरान स्वीटी बाड़ी की तरफ भागी। स्वीटी का भाई पीछे भागा, तो उसे बचने के लिए सेप्टिक टैंक की तरफ दौड़ी और गिर गई। सेप्टिक टैंक में पानी ज्यादा होने से सांस नहीं ले पाई और उसकी मौत हो गई।

घटना के बाद परीका ने वसीय परिसर की देख रेख करने वाले जूनियर इंजीनियर मोनू सिंह ने बात की। जूनियर इंजीनियर ने कहा कि शिकायत नहीं आई थी, इसलिए बाड़ी में स्थित सीवरेज टैंक को बंद नहीं किया गया। कॉलोनी में जितने टैंक है, वो सभी बंद है, क्योंकि हम लोग लगातार कॉलोनी में इन सब समस्याओं को देखते है। जंगल में जाने की मनाही है। कर्मचारियों ने अपनी मनमानी से जंगल काटकर बाड़ी बना ली है। हालांकि घटना के बाद जूनियर इंजीनियर ने बाड़ी के सेप्टिक टैंक को सिमिनेंटेड पत्थर से बंद करावा दिया है- लेकिन अभी भी कैंपस में लगी बाड़ियों में कई सेप्टिक टैंक खुले है।

विधानसभा थाना निरीक्षक, अश्विनी राठौर कि महालेखाकार आवासीय परिसर स्थोत सेप्टिक टैंक में गिरने से बच्ची की मौत होने की सूचना मेकाहारा चौकी से मिली थी। मामले में मर्ग कायम किया गया है। परिजनों के वापस आने के बाद मामले में आगे की जांच की जाएगी।
 
नक्सली वारदात में शामिल फरार 5 आरोपी समेत 2 स्थाई वारंटी गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर...

नक्सली वारदात में शामिल फरार 5 आरोपी समेत 2 स्थाई वारंटी गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर...

बीजापुर। जिले के थाना बासागुड़ा से जिला बल एवं केरिपु बल की संयुक्त टीम नक्सली गश्त सर्चिंग, नक्सल आरोपियों एवं वारंटियों की पता तलाश में रवाना हुई थी। मुखबीर की सूचना पर तर्रेम के जंगल से थाना बासागुड़ा मे पंजीबद्ध अपराध के फरार 05 आरोपी एवं 02 स्थाई वारंटियों को पकड़ा गया। 


आरोपी 
1. उईका शंभू पिता उईका भीमा उम्र 32 वर्ष जाति मुरिया साकिन तर्रेम थाना बासागुड़ा|
2. पुनेम बुधु पिता बक्का उम्र 26 वर्ष साकिन तर्रेम थाना बासगुड़ा|
3. पुनेम मोटू पिता लखमू उम्र 22 वर्ष जाति मुरिया साकिन कोरसागुड़ा थाना बासागुडा|
4. सेमला पोदिया पिता सेमला पाण्डू उम्र 29 वर्ष साकिन कोरसागुड़ा, उक्त आरोपी थाना बासागुड़ा के अपराध क्रमांक 15/2019 में शामिल थे जो दिनांक 22.11.2019 को पुलिस पार्टी पर सारकेगुड़ा एवं तर्रेम के मध्य विस्फोट करने की घटना में शामिल थे। आरोपी उईके शंभु द्वारा विस्फोटक सामग्री एवं उपकरण डम्प कर रखने बताये जाने पर मेमोरंण्डम पर तर्रेम जंगल से विस्फोटक सामग्री एवं उपकरण बरामद किया गया। 
5. उईका सुकमा पिता उईका कन्ना उम्र 32 वर्ष जाति मुरिया साकिन तर्रेम थाना बासागुड़ा के अपराध क्रमांक अपराध क्रमांक 14/2019 में शामिल थे जो ग्राम तर्रेम के ग्रामीण को पुलिस-मुखबीरी के शक में हत्या कर दिये थे।  

इसके अलावा 2 स्थाई वारंटी ओयाम सोमलु  पिता बैरा उम्र 24 वर्ष के विरुद्ध 1 स्थाई वारंट और डोडी आयतु पिता पाण्डु उम्र 38 के विरुद्ध 3 स्थाई वारंट लंबित पाया गया|
 
थाना भोपालपटनम के द्वारा की गई कार्यवाही मे 1 स्थाई वारंटी को गिरफ्तार किया गया है। प्रकरण मे गिरफ्तार आरोपी व स्थाई वारंटियो को दिनांक 18.02.2020 को न्यायालय पेश किया गया है।
छत्तीसगढ़ में आईटी, बायोे फ्यूल, टेक्सटाईल, आयुर्वेद और सर्विस इंडस्ट्री में निवेश की बेहतर संभावनाएं : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ में आईटी, बायोे फ्यूल, टेक्सटाईल, आयुर्वेद और सर्विस इंडस्ट्री में निवेश की बेहतर संभावनाएं : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर | मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल अमेरिका प्रवास के दौरान न्यूयॉर्क में कांसुलेट जनरल ऑफ इंडिया में यूएस इण्डिया स्ट्रेटिजिक पार्टनरशिप फोरम के साथ एक बिजनेस मीटिंग में शामिल हुए। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने अपने उद्बोधन में कहा कि छत्तीसगढ़ में आईटी, इलेक्ट्रानिक्स, बायोे फ्यूल, टेक्सटाईल, फार्मा, आयुर्वेद और सर्विस इंडस्ट्री में निवेश की बेहतर संभावनाएं मौजूद है। उन्होंने राज्य सरकार की नई औद्योगिक नीति के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। कांसुलेट जनरल श्री संदीप चक्रबर्ती ने मीटिंग की औपचारिक शुरूआत की।
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अपने उद्बोधन में छत्तीसगढ़ और राज्य सरकार के नवाचारों और विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी । उन्होंने छत्तीसगढ़ में औद्योगिक निवेश की संभावनाओं पर विस्तार से जानकारी देते हुए इन सेक्टरों में निवेश हेतु उपस्थित निवेशकों को आमंत्रित किया।  मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़, उड़ीसा और झारखंड तीन ऐसे राज्य हैं जहां लोहा, कोयला और बाक्साइट है। हमारे छत्तीसगढ़ में हीरा भी है लेकिन उसकी खुदाई अभी शुरू नहीं हुई है।
श्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में खनिज संसाधन पर्याप्त मात्रा में है। हमारे यहां कोर सेक्टर में बहुत से उद्योग हैं। यहां पहले साढे 4 हजार मेगावाट विद्युत का उत्पादन होता था जो बढ़कर 22 हजार मेगावाट हो चुका है। यहां से गोवा, तेलंगाना, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट सहित अनेक राज्यों को बिजली की आपूर्ति की जाती है। उन्होंनेे कहा कि हमारे यहां सीमेंट प्लांट बहुत हैं। कोरबा जहां कोल ब्लाक भी है। यह जिला अकेले दस हजार मेगावाट विद्युत का उत्पादन करता है। यहां एल्युमिनियम प्लांट भी है। श्री बघेल ने राज्य की भौगोलिक, प्राकृतिक संसाधनों, सामाजिक-आर्थिक और सांस्कृतिक विशेषताओं की विस्तार से जानकारी देते हुए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी।
इस मौके पर छत्तीसगढ़ राज्य पर बनी फिल्म का प्रदर्शन भी किया गया। मुख्यमंत्री के सचिव श्री गौरव द्विवेदी द्वारा निवेश के दृटिकोण से एक प्रस्तुतिकरण दिया गया। इस अवसर पर मख्यमंत्री से साथ गए मुख्य सचिव श्री आर पी मंडल, अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री गौरव द्विवेदी, मुख्यमंत्री के सलाहकार श्री प्रदीप शर्मा, एम डी सीएसआईडीसी सहित अन्य अधिकारी शामिल थे।

राजधानी में फिर एक बार एक युवक ने किया नाबालिग से छेड़छाड़, मामला दर्ज...

राजधानी में फिर एक बार एक युवक ने किया नाबालिग से छेड़छाड़, मामला दर्ज...

रायपुर। कम उम्र की किशोरियों के साथ आये दिन दुराचारियों द्वारा छेड़छाड़ की घटनाएं होती रहती है। इसी कड़ी में बेदराम बघेल आयु 34 वर्ष पिता लखनलाल बघेल ने पलौद मंदिर हसौद निवासि ने 14 वर्षीय नाबालिग जो अपनी भाभी के साथ बाजार जा रही थी का हाथ पकड़कर बेइज्जती की एवं छेड़छाड़ किया। उक्त मामले में मंदिर हसौद पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 एवं पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। 
गोल्ड जिम के कैश काउंटर पर तैनात कर्मियों ने हिसाब में गड़बड़ी कर किया हजारों का हेराफेरी, मामला दर्ज, पढ़ें पूरी खबर

गोल्ड जिम के कैश काउंटर पर तैनात कर्मियों ने हिसाब में गड़बड़ी कर किया हजारों का हेराफेरी, मामला दर्ज, पढ़ें पूरी खबर

रायपुर | जिम के कैश काउंटर पर काम करने वाले युवक युवतियों ने ग्राहकों द्वारा जमा किये शुल्क में हेराफेरी कर हजारों रुपये का गबन कर लिया। घटना की रिपोर्ट खम्हारडीह थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार श्रीराम नगर फेस 2 शंकर नगर निवासी नवनीत सिंह चावला 29 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रार्थी के अगस्ता टॉवर शंकर नगर स्थित गोल्ड जिम के कैश काउंटर पर तैनात प्रदीप देवांगन एवं रजनी खरे ने 1 अप्रैल 2019 से 18 फरवरी 2020 के मध्य ग्राहकों द्वारा जमा किये गये शुल्क में गड़बड़ कर 40 हजार 5 सौ रुपये का हेराफेरी किया है। दोनों कर्मचारियों से पूछताछ करने पर प्रदीप देवांगन द्वारा 32000/- रूपये का गबन करना तथा श्वेता उर्फ रजनी खरे द्वारा 8500/- रूपये गबन करना स्वीकार किया गया है।   घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 408, 34 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 

दोस्तों के साथ एनिकट में नहाने गए मासूम की डूबने से मौत, घर का एक लौता था मासूम...

दोस्तों के साथ एनिकट में नहाने गए मासूम की डूबने से मौत, घर का एक लौता था मासूम...

दुर्ग| शिवनाथ एनिकट में डूबने से एक लौता चिराग बुझ गया| बताया जा रहा है की दुर्गा चौक शंकर नगर निवासी भोजराम उर्फ क्रिस बैस (15) की मौत हो गई। वह अपने दोस्तों के साथ खेलने गया हुआ था। हादसा एनिकट में नहाने के दौरान हुआ। घटना सोमवार दोपहर 2 से 3 बजे की है। मामले में सिटी कोतवाली पुलिस मर्ग कायम कर प्रकरण जांच के लिए अंजोरा चौकी पुलिस को सौंप दिया है। 


पढ़े पूरी खबर-
पुलिस के मुताबिक स्कूल से लौटने के बाद क्रिस अपने अन्य साथियों के साथ घर से खेलने जाने की बात कहकर निकला था। दुर्गा चौक शंकर नगर पर दोस्त एकत्र हुए और वे नदी जाने का प्लान तैयार कर एनिकट पहुंचे थे। पानी देख सभी दोस्त एनिकट से छलांग लगाकर नहाने लगे। गहराई अधिक होने के कारण क्रिस नदी से बाहर नहीं आ पाया। दोस्तों ने उसे निकालने का प्रयास भी किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए। बाद में गोताखोरों की मदद से क्रिस को नदी से बाहर निकाला गया।

उल्लेखनीय है कि सप्ताहभर के भीतर महमरा एनिकट में यह दूसरी घटना है। उसी स्थान पर 13 फरवरी को खुर्सीपार निवासी बीएसपी कर्मचारी शुंशात मुखर्जी ने आत्महत्या की थी|

पिता को नहीं थी घटना की खबर-
क्रिस का पिता देवेन्द्र जय भोले ट्रेवल्स में बस चालक है। घटना के समय वह स्पेशल बुकिंग लेकर बेमेतरा जिला के एक गांव गया हुआ था। उसे घटना की जानकारी देर रात तक नहीं थी। परिवार वाले उसके लौटने का इंतजार कर रहे हैं। पोस्टमार्टम आज किया जाएगा।

इकलौता बेटा-
जानकारी के मुताबिक क्रिस सरस्वती विद्या मंदिर में कक्षा 9 वी की पढ़ाई करता था। वह अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। घटना की सूचना मिलते ही बैस परिवार नदी तट पहुंचा था। जहां मासूम बेटे की लाश देखकर परिजन बिलख पड़े। पुलिस ने इस मामले में एनिकट के निकट रहने वाले लोगों से भी पूछताछ की है।



 
सुरक्षा में लापरवाही बरतने के चलते चार पुलिसकर्मी को किया गया निलंबित,  महिला को डंडे से मारते वीडियो हुआ वायरल...

सुरक्षा में लापरवाही बरतने के चलते चार पुलिसकर्मी को किया गया निलंबित, महिला को डंडे से मारते वीडियो हुआ वायरल...

अम्बिकापुर। इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां सुरक्षा में लापरवाही बरतने के कारण चार पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया है| खबर है की कोतवाली थाने में पदस्थ चार पुलिसकर्मी को सरगुजा आईजी ने निलंबित कर दिया है। यह कार्यवाही बीते 14 फरवरी वैलेंटाइन डे के दिन शहर के संजय पार्क के एक वीडियो वायरल होने के बाद की गई है। दरअसल 14 फरवरी वैलेंटाइन डे के दिन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी संजय पार्क में लगी थी। वायरल वीडियो में संजय पार्क में बजरंग दल कार्यकर्ताओं के द्वारा एक महिला को डंडे से मारते दिख रहे हैं। इसी घटना को लेकर लापरवाही के आरोप में चार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है।

उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल: राज्य के सभी महाविद्यालयीन छात्रों को मिलेगी ई-लाईब्रेरी की सुविधा...

उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल: राज्य के सभी महाविद्यालयीन छात्रों को मिलेगी ई-लाईब्रेरी की सुविधा...

रायपुर। उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने कहा कि आगामी शिक्षा सत्र से प्रदेश के सभी कॉलेज विद्यार्थियों के लिए ई-लाईब्रेरी की सुविधा दी जाएगी, इसके लिए बजट में प्रावधान रखा गया है। मंत्री उमेश पटेल आज दुर्गा महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव में शिरकत करते हुए उक्त बातें कहीं।


उच्च शिक्षा मंत्री पटेल ने कहा कि ई-लाईब्रेरी की सुविधा उपलब्ध होने से विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय पुस्तकों के अध्ययन की सुविधा मिलेगी। लाईब्रेरी में पढ़ाई के अलावा विद्यार्थी घर में भी मोबाईल के माध्यम से इन पुस्तकों का अध्ययन कर सकते हैं। इसके अलावा पुस्तकों के लाने ले जाने और जमा करने की समस्या नहीं रहेगी। ई-लाईब्रेरी में विद्यार्थियों की सुविधाओं के लिए सुझाव प्राप्त होने पर इससे और बेहतर बनाया जाएगा। इस अवसर पर रायपुर ग्रामीण के विधायक सत्यनारायण शर्मा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। वार्षिकोत्सव के अवसर पर कॉलेज के विभिन्न संकायों व कक्षाओं के प्रतिभावान छात्रों को गौरव पदक, एन.सी.सी. के कैडेरो का राष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन और एन.एस.एस. की छात्राओं की सेवा योजना के तहत अच्छे कार्य के लिए स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र अतिथियों द्वारा दिया गया।
खाद्य मंत्री भगत ने सचिव को दिए निर्देश: किसानों की समस्याओं का तत्काल निराकरण करें...

खाद्य मंत्री भगत ने सचिव को दिए निर्देश: किसानों की समस्याओं का तत्काल निराकरण करें...

रायपुर। राज्य के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने प्रदेश में समर्थन मूल्य पर चल रही धान खरीदी में किसानों को आ रही समस्याओं का तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। भगत ने आज खाद्य सचिव से दूरभाष पर चर्चा की और उन्हें समर्थन मूल्य में धान खरीदी में आ रही समस्या का निराकरण करने कहा। उल्लेखनीय है कि राज्य में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का काम 15 दिसम्बर से प्रारंभ हुआ और आगामी 20 फरवरी तक चलेगा।

नक्सली मुठभेड़ में घायल जवान की हुई मौत, अस्पताल में चल रहा था इलाज...

नक्सली मुठभेड़ में घायल जवान की हुई मौत, अस्पताल में चल रहा था इलाज...

बीजापुर। जिले के सुकमा सीमा पर 10 फरवरी को हुए नक्सली मुठभेड़ में घायल एक जवान अजीत कुमार की सोमवार को उपचार के दौरान सांसें थम गई। ज्ञात हो कि इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को ढेर कर दिया था। जबकि डिप्टी कमाण्डेन्ट सहित 04 जवान घायल हो गए थे। गौरतलब है कि बीजापुर के पामेड़ थाना क्षेत्र में कोबरा जवानों की टीम सर्चिंग पर निकली थी। इसी दौरान जंगल में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया था। नक्सलियों के फायरिंग के जवाब में जवानों ने भी ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई, जिसमें एक नक्सली ढेर हो गया था। वहीं, मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों की गोली से कोबरा बटालियन के डिप्टी कमाण्डेन्ट सहित चार जवान घायल हो गए थे।


एसपी बीजापुर दिव्यांग पटेल ने बताया कि जवान अजीत कुमार की स्थिति पहले से ही कुछ क्रिटिकल थी उनका दो आपरेशन हुआ था, बावजूद इसके बचाया नही जा सका। बाकी अन्य जवान सुरक्षित हैं। 
आयकर विभाग की बड़ी कार्यवाई: तीन हॉस्पिटलों में आयकर विभाग ने दी दबिश, आयकर विभाग के घेरे में कई और बड़े हॉस्पिटल...

आयकर विभाग की बड़ी कार्यवाई: तीन हॉस्पिटलों में आयकर विभाग ने दी दबिश, आयकर विभाग के घेरे में कई और बड़े हॉस्पिटल...

कवर्धा। आयकर विभाग द्वारा छापा-मार कार्यवाई की जा रही है|  बताया जा रहा है की आयकर विभाग को बड़े कर चोरी की शिकायत मिली थी जिसकी पुष्टि करने के बाद अलग-अलग टीमे बनाकर कार्रवाई की गई| कवर्धा शहर के तीन निजी हॉस्पिटलों में मंगलवार को आईटी की अलग-अलग टीमों ने दबिश दी है जिन हास्पिटलों में आयकर की टीमों ने छापा मारा है उनमें रुप जीवन, स्नेह क्लिनिक और परिहार हॉस्पिटल शामिल है|


पढ़े पूरी खबर-
आपको बता दे की आयकर विभाग को बड़े कर चोरी की शिकायत मिलने पर सुबह आईटी के अधिकारियों और कर्मचारियों की टीमें तीनों हॉस्पिटल में पहुंची और हास्पिटल के सभी दस्तावेजों को खंगाला| वहीं संचालकों से भी पूछताछ करने की खबर है| आयकर विभाग द्वारा सर्वे जारी है| इसके बाद एक बड़े कर चोरी का खुलासा हो सकता है|
 
हाटगुड़ा तालाब में मिला अज्ञात व्यक्ति का शव, कोतवाली थाना पुलिस जाँच में जुटी, पढ़ें पूरी खबर

हाटगुड़ा तालाब में मिला अज्ञात व्यक्ति का शव, कोतवाली थाना पुलिस जाँच में जुटी, पढ़ें पूरी खबर

जगदलपुर | संभाग मुख्यालय के नजदीक ग्राम हाटगुड़ा के तालाब में अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली है। जगदलपुर कोतवाली पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। शव को निकालने के बाद यह देखा गया कि तालाब के जलचरों के द्वारा शव के आंख गाल व होंठ को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार संभाग मुख्यालय के नजदीक ग्राम हाटगुड़ा में एक व्यक्ति तालाब के किनारे से गुजर रहा था, तभी उसने तालाब में तैरता हुआ शव देखा और गांव आकर अन्य ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को फोन किया। पुलिस मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से शव को तालाब के बाहर निकाला और उसकी जांच की तो पाया कि, तालाब जलचरों के द्वारा शव के आंख गाल व होंठ को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया है। जिससे पुलिस व ग्रामीणों द्वारा मृतक की पहचान कर पाना मुश्किल हो रहा है। 

किसानों ने केशकाल के विश्रामपुरी चौंक में आज फिर किया एनएच 30 जाम, जाने पूरी खबर

किसानों ने केशकाल के विश्रामपुरी चौंक में आज फिर किया एनएच 30 जाम, जाने पूरी खबर

कोंडागांव | जिल के एसडीएम के लिखित आश्वासन के बाद कल किसानों ने अपना धरना प्रदर्शन बंद कर नेशनल हाईवे की यातायात व्यवस्था को बहाल किया था। लेकिन एसडीएम के कहने के बावजूद बारदाना केंद्रो तक नहीं पहुचने से नाराज किसानों ने फिर से चक्काजाम कर दिया है। आज दोपहर डेढ़ बजे से धरना प्रदर्शन केशकाल के विश्रामपुरी चौंक में किया जा रहा है।

उल्लेखनिय है कि धान उपार्जन केंद्रो में बारदाना की कमी और खरीदी के दौरान होने वाली समस्याओं से परेशान होकर किसानों ने सोमवार को भी किसान संघ के बैनर तले राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर आवाजाही बाधित करते हुए कोंडागांव के पिपरा में धरने पर बैठ गए थे। वहीं एसडीएम के लिखित आश्वासन के बाद ही किसानों ने धरना बंद किया और यातायात बहाल किया गया। किसानों की मांग है कि, धान खरीदी केंद्रो में बारदाना उपलब्ध करवाया जाए साथ ही धान खरीदी की तिथि में बढ़ोत्तरी की जाए। जिससे किसान अपनी उपज को आसानी से समय रहते बेच सके। इस संबंध में पहले ही जिले के किसानों ने अव्यवस्थाओं को लेकर कई दफे उग्र प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी थी। लेकिन शासन-प्रशासन जैसे-तैसे जुगाड़ से धान उपर्जान केंद्रों में थोड़ी-थोड़ी मात्रा में बारदाना उपलब्ध करवाता रहा, लेकिन ये भी एक से दो दिनों के अंतराल में ही खत्म हो जाते थे। जिसे लेकर किसानों में काफी नाराजगी  थी। 
पूरे बस्तर संभाग से किसानों की नाराजगी देखने को मिल रही है, इसी मसले को लेकर बीजापुर जिले के  गंगालूर धान खरीदी केंद्र में भी बारदानों की कमी की वजह से 04 फरवरी से धान खरीदी बन्द है। गंगालूर के सैकड़ो किसान सरकार के विरूद्व लामबंद होकर किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि किसान का पूरा धान खरीदा गया तो खरीदी केंद्र से खरीदे गए धान का उठाव होने नही देंगे। वाहनों में धान भरकर जिला मुख्यालय तक निकालेंगे रैली और धान के साथ करेंगे चक्का जाम की बात सामने आ रही है।
 
डायल 112 के कॉल ट्रेकरों से अश्लील बात करने वाले वृद्ध के खिलाफ पुलिस ने किया जुर्म दर्ज, जाने कहा की है ये खबर

डायल 112 के कॉल ट्रेकरों से अश्लील बात करने वाले वृद्ध के खिलाफ पुलिस ने किया जुर्म दर्ज, जाने कहा की है ये खबर

हासमुंद | डायल 112 में बार-बार फोन कर अश्लील बात करने वाले वृद्ध के खिलाफ पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। कुछ माह पहले भी डायल 112 में फोन कर परेशान करने वाले कई लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की थी। इस वृद्ध ने 6 बार आपातकालीन नंबर में फोन किया और हर बार अश्लील बात करते रहा । जिससे लाइन इंगेज हो गया। 

पिथौरा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 26 नवंबर 2019 को मोबाइल नंबर धारक 7354618613 से 6 बार सेंट्रलाइज्ड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर रायपुर छग डायल 112 में कॉल कर अश्लील शब्द का प्रयोग कर कॉल ट्रेकरों को परेशान किया। इससे वास्तविक कॉलर को आपातकालीन सहायता लेने में परेशानी हुई। पुलिस ने इस नंबर के धारक पिथौरा वार्ड 6 निवासी बोधराम जलछत्री पिता लेडग़ाराम (65) के खिलाफ धारा 186, 294, 507 के तहत अपराध दर्ज किया है।
 
राजधानी में फिर टुटा सूने मकान का ताला, चोरों ने किया सोने चांदी के जेवरात समेत नगदी पार...

राजधानी में फिर टुटा सूने मकान का ताला, चोरों ने किया सोने चांदी के जेवरात समेत नगदी पार...

रायपुर। सूने मकान का ताला तोड़कर कमरे के अंदर प्रवेश कर सोने चांदी के जेवर सहित नगदी रुपये चोरी किये जाने की रिपोर्ट उरला थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार कैलाश नगर बिरगांव उरला निवासी रेखराम साहू 48 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि 15 फरवरी से 16 फरवरी के मध्य किसी ने प्रार्थी के सूने मकान का ताला तोड़कर कमरे के अंदर प्रवेश कर आलमारी में रखे सोने चांदी के जेवरात व नगदी 12 सौ रुपये चोरी कर लिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 

गर्मी के दिनों में शहर के कई इलाको में फिर पेयजल को लेकर मच सकता है हाहाकार, पढ़े पूरी खबर, न हो कोई मुश्किल...

गर्मी के दिनों में शहर के कई इलाको में फिर पेयजल को लेकर मच सकता है हाहाकार, पढ़े पूरी खबर, न हो कोई मुश्किल...

रायपुर। ठंड के दिन लगभग खत्म होने को है और गर्मी धीरे-धीरे बढऩे लगी है। जिस तरह से तापमान बढ़ रहा है  उससे लग रहा है कि मार्च-अप्रैल माह आते-आते गर्मी भीषण रूप ले लेगी जो मई माह में पूरे सबाब पर रहेगी। इस भीषण गर्मी के दिनों में इस बार फिर राजधानी रायपुर के कई इलाको में पेयजल को लेकर हाहाकार मच सकता है। क्योंकि इस गंभीर समस्या से निजात दिलाने के लिए नगर निगम प्रशासन द्वारा अब तक कोई ठोस योजना नहीं बना पायी है। 


राजधानी रायपुर के 70 वार्डों में से ज्यादातर वार्डों में हर साल गर्मी के दिनों में लोगों को पेयजल जैसी गंभीर समस्या से जुझना पड़ता है और हर साल गर्मी के पहले नगर निगम प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी और पदाधिकारी द्वारा कई दावे और वादे शहर की जनता से करते आये है। लेकिन ये सभी वादे अब तक खोखले साबित हुए है। पिछले साल तक की स्थिति में शहर के कई वार्डों में भीषण गर्मी के दिनों में पेयजल एक गंभीर समस्या के रूप में उभरकर सामने आयी है। ये स्थिति पिछले कई वर्षों से है। हालात ये रहे है कि वार्ड एवं मोहल्लेवासियों को पेयजल की समस्या को लेकर नगर निगम मुख्यालय तक का घेराव कर प्रदर्शन करना पड़ा है। नगर निगम में सत्ता चाहे भाजपा की रही हो या कांग्रेस की शहर में पेयजल की समस्या जस की तस है। 

नगर निगम चुनाव हुए लगभग दो माह हो चुके है लेकिन नगर निगम प्रशासन द्वारा अभी तक गर्मी के दिनों में राजधानी में पेयजल का छाने वाले संकट के निराकरण के लिए कोई ठोस योजना नहीं बना पायी है। पिछले कई वर्षों से यहीं देखा जाता रहा है कि रायपुर नगर निगम में महापौर किसी भी पार्टी से हो पेयजल की समस्या यहां जस की तस बनी हुई है। पिछले पांच साल की बात करें तो यहां के महापौर प्रमोद दुबे रहे है और महापौर का पद संभालने के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए अपना सबसे पहला बयान जारी कर जनता से वादा किया था कि वो शहर को आवारा कुत्तों और आवारा मवेशियों से निजात दिलाएंगे, लेकिन उनके कार्यकाल में ही शहर में आवारा कुत्तों व मवेशियों का घटना तो दूर बल्कि वृद्धि हुई है। हालात ये है कि शहर की सड़कों पर लोगों का चलना व वाहन चलाना दुर्भर हो गया है, वहीं उनका दूसरा वादा शहर को पेयजल समस्या से मुक्त करना था लेकिन इस दिशा में भी वे पूरी तरह विफल रहे। शहर की जनता पांच तक गर्मी के दिनों में परेशान रही। इस तरह प्रमोद दुबे ने शहर की जनता से अन्य कई वादेंं भी किये थे जिनमें वे पूरी तरह से विफल रहे है। प्रमोद दुबे को उनकी विफलता के कारण ही इस बार कांग्रेस ने उनकी जगह एजाज ढेबर पर भरोसा जताया है। देखना यह है कि श्री ढेबर पार्टी के भरोसे पर कितना खरा उतरते है। 

पानी टैंकरो के भरोसे रहेंगे कई मोहल्ले: हर साल की तरह इस बार की भीषण गर्मी के दिनों में भी शहर के कई मोहल्ले व बस्तियां पानी टैंकरों के भरोसे रहेंगे। भीषण गर्मी में शहर के कई मोहल्लों व बस्तियां में पेयजल की आपूर्ति ठप्प हो जाती है जिसके चलते उन इलाकों में पेयजल की आपूर्ति नगर निगम प्रशासन द्वारा पानी टैंकरों के जरिए कराया जाता रहा है। इस बार भी यह स्थिति बन सकती है, क्योंकि अब तक पेयजल आपूर्ति के लिए निगम प्रशासन द्वारा कोई ठोस योजना नहीं बना पायी है।
स्कूल शिक्षा विभाग में पदस्थ दर्जन भर से अधिक अधिकारीयों का तबादला आदेश जारी, पढ़ें पूरी खबर

स्कूल शिक्षा विभाग में पदस्थ दर्जन भर से अधिक अधिकारीयों का तबादला आदेश जारी, पढ़ें पूरी खबर

रायपुर | स्कूल शिक्षा विभाग में पदस्थ दर्जन भर से अधिक संयुक्त संचालक, जिला शिक्षा अधिकारी और प्राचार्य का स्थानांतरण आदेश जारी किया गया है। 

महानदी भवन मंत्रालय से जारी आदेशानुसार आरएन सिंह संयुक्त संचालक, संचालक लोक शिक्षण संचालनालय को राज्य शैक्षणिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद रायपुर में प्रतिनियुक्ति पर एवं अतिरिक्त रूप से राज्य मुख्यालय ग्रंथपाल प्राकेष्ठ लोक शिक्षण संचालनालय का प्रभार दिया गया है। इसी तरह बीआर धु्रव उपसंचालक कार्यालय संयुक्त संचालक दुगर्् को जिला शिक्षा अधिकारी बस्तर, हेमंत उपाध्याय जिला शिक्षा अधिकारी राजनांदगांव को कार्यालय संयुक्त संचालक दुर्ग, अशोक कुमार भार्गव उपसंचालक समग्र शिक्षा राज्य परियोजना काया्रलस से जिला शिक्षा अधिकारी बिलासपुर, सतीश पांडेय उपसंचालक जिला शिक्षा अधिकारी कोरबा को प्राचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान कोरबा जिला कोरबा, आरपी आदित्य लोक शिक्षण संचालनालय रायपुर से जिला शिक्षा अधिकारी कोरबा, अर्जुन लाल मेश्राम जिला शिक्षा अधिकारी कांकेर को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान दुर्ग, राकेश पांडेय उपसंचालक डाईट नगरी जिला धमतरी को जिला शिक्षा अधिकारी कांकेर, एसके प्रसाद उपसंचालक प्राचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान कोरबा को प्राचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान बेमेतरा, भोपाल ताण्डे उपसंचालक लोक शिक्षण संचालनालय रायपुर को जिला शिक्षा अधिकारी गरियाबंद, हेतराम सोम उपसंचालक जिला शिक्षा अधिकारी बस्तर को जिला शिक्षा अधिकारी राजनांदगांव, आरएन हीराधर उपसंचालक जिला शिक्षा अधिकारी बिलासपुर को कार्यालय संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर, एमआर सावंत प्राचार्य प्रो. जेएन पांडेय स्कमूल रायपुर को शाउमावि पथरी विकासखंड धरसींवा जिला रायपुर, बृजेश बाजपेयी  प्राचार्य टी-संवर्ग उपसचिव छग राज्य ओपन स्कूल को शाउमावि सोरिद विकासखंड छुरा, गरियाबंद, विजय खंडेलवाल प्राचार्य जेआर दानी कन्या उमाशा रायपुर को शाउमावि हरिहर नवापारा राजिम, श्रीमती विद्या सक्सेना प्राचार्य शांतिनगर उमाशा रायपुर को शाउमावि चांपाझर अभनपुर स्थानांरित किया गया है। 
 
राजधानी के एक मकान में लाखो का जुआ खेलते जुआरी गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर...

राजधानी के एक मकान में लाखो का जुआ खेलते जुआरी गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर...

रायपुर। शहर में जुआ सट्टा पट्टी गली मोहल्लों में ताश की 52 पत्ती के जरिए बड़े पैमाने पर खेली जाती है। खमतराई थाने से मिली जानकारी के अनुसार छगन मिर्जा का मकान सतनामी पारा खमतराई में राजा साहू 19 वर्ष पिता हेमलाल साहू छगन मिर्जा आयु 30 वर्ष पिता रविराम मिर्जा निवासी खमतराई से उनके दोस्तों के साथ उक्त मकान में खुलेआम जुआ खेलते पुलिस ने छापा मार कार्रवाई कर 1 लाख 51 हजार 320 रुपये की राशि जब्त कर आरोपियों के खिलाफ मामला कायम किया है।