छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
भाजपा मौत और हिंसा पर न्याय मांगने में भी भेदभाव की राजनीति करती है- धनंजय सिंह ठाकुर

भाजपा मौत और हिंसा पर न्याय मांगने में भी भेदभाव की राजनीति करती है- धनंजय सिंह ठाकुर

रायपुर, उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव परिणाम के बाद भड़की हिंसा पर चुप भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह को कांग्रेस ने घेरा प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से पूछा कि उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव परिणाम के बाद हुई हिंसा और हिंसा से हुई मौत पर चुप क्यों है? बंगाल में हुई हिंसा और उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा पर न्याय मांगने में भाजपा भेदभाव क्यों कर रही है?भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने जिस प्रकार बंगाल में हुई हिंसा के विरोध में पोस्टर लेकर धरना दिए हिंसा में शामिल लोगों पर कड़ी कार्यवाही एवँ पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की वही मांग यूपी में हुई हिंसा की घटना के लिए क्यो नही करते ?
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि हिंसा कही भी हुई असहनीय एवं पीड़ादायक है और हिंसा में शामिल लोगों पर कठोर से कठोर कार्यवाही की जानी चाहिये है। केंद्रीय गृह मंत्री को बंगाल की तरह उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा की घटना को संज्ञान में लेना चाहिए और वहां भी जांच दल भेजकर पूरे मामले की जांच कराकर पीड़ितों को न्याय दिलाना चाहिए और हिंसा रोकने में असफल योगी सरकार को बर्खास्त करना चाहिए।एक बार और भारतीय जनता पार्टी यूपी के हिंसा में मौन रहकर अपने लाशों के राजनीति करने के चरित्र को ही आगे बढ़ाया है उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के बाद हुई हिंसा में दर्जनों जाने गई है पब्लिक प्रॉपर्टी का नुकसान हुआ है उत्तरप्रदेश की योगी सरकार उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने में और आम जनता की जान माल की रक्षा करने सुरक्षा देने में असफल है।कोरोना महामारी संकटकाल में मोदी योगी सरकार के मनमानी हटधर्मी और नाकामी के चलते 2000 से अधिक लोगों की अब तक की मौत हो चुकी है ऑक्सीजन दवाई बेड के लिए लोग तरस रहे हैं दुर्भाग्य की बात है ऐसे संकट समय में जब आम जनता पीड़ितों को मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर दवाई की मदद कर रही है योगी सरकार उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर रही है यह अमानवीय कृत्य भाजपा शासित राज्य में हो रहा है।
 

लॉकडाउन सिर्फ गरीबों के लिए, शराब कोचिए की तो अभी भी चांदी है-  श्रीचंद सुंदरानी

लॉकडाउन सिर्फ गरीबों के लिए, शराब कोचिए की तो अभी भी चांदी है- श्रीचंद सुंदरानी

रायपुर, भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने रायपुर में हो रहे कच्ची शराब तस्करी पर चिंता जाहिर की है । उन्होंने कहा कि जब रायपुर जिले में पूर्ण लाक डाउन है। तो यहां कच्ची शराब कैसे पहुंच रही हैं। इसपर दुर्भाग्य जनक बात यह है कि यह कच्ची शराब मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में बन रही है और वहां से सीमा लगा होने के कारण रायपुर जिले में सप्लाई हो रही है। इससे कहीं ना कहीं इस आशंका को बल मिलता है कि है कि इसके पीछे प्रशासन, राजनीतिक दबाव में ढिलाई बरत रही है।
उन्होंने सरकार से पूछा कि क्या लॉक डाउन सिर्फ गरीबों के लिए है। प्रशासन घूम घूम कर छोटे छोटे व्यापारियों के ऊपर फाइन कर रही है। लेकिन शराब कोचिंयो के ऊपर कारवाई की कोई सूचना नहीं मिलती। प्रदेश में कच्ची शराब पीने के कारण मौत की भी खबर आई है । क्या प्रशासन रायपुर में ऐसी किसी घटना का इंतजार कर रही है। उन्होंने कहा कि रायपुर में दूसरे राज्यों की शराब तक मिल चुकी है पिछली लाक डाउन में वीआईपी रोड में शराब के कारण गोलीकांड जैसी घटना भी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि लगता है लॉक डाउन सिर्फ गरीबों के लिए है । शराब कोचियों की तो अभी भी चांदी है।

पुनः अवसर है सरकार की इच्छाशक्ति हो तो शराब बंदी हो सकती है
भाजपा रायपुर जिला मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने कहा कि अब पुनः अवसर है अगर इस सरकार की इच्छाशक्ति हो तो शराब बंदी लागू हो सकती है। भाजपा जब-जब शराबबंदी की मांग करती है तो कांग्रेसी सरकार कहती है हम अचानक शराबबंदी लागू नहीं करेंगे। आज 1 महीने से लॉक डाउन के कारण शराब दुकान बंद है। इस अवसर को अवैध रूप से शराब की कमाई का जरिया बनाने के बदले सरकार चरणबद्ध तरीके से शराबबंदी प्रारम्भ कर सकती है।
भाजपा रायपुर जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी व मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने प्रशासन से मांग की है कि वह बिना किसी दबाव में आए शहर में कच्ची व अवैध शराब की तस्करी रोके। वरना किसी भी प्रकार की कोई बड़ी घटना हो सकती है जिसके लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा।
 

नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने निगम के अधिकारियों पर लगाया असंवेदनशीलता का आरोप, जाने क्या है मामला

नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने निगम के अधिकारियों पर लगाया असंवेदनशीलता का आरोप, जाने क्या है मामला

रायपुर, रायपुर नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा कि ,निगम प्रशासन की अनदेखी व संवेदनहीनता के चलते आम जनता को अनेक समस्याओं से जूझना पड़ रहा है । अत्यंत क्षोभ का विषय है कि कोरोना महामारी के विपरीत समय में पिछले 2 महीने से निराश्रित ,विधवा व दिव्यांग पेंशन राशि जरूरतमंदों को प्राप्त नहीं हो पा रहा हैं और उनके सामने राशन एवं दवाई की समस्या आ रही है। और इसके लिए निगम के जिम्मेदार अधिकारी राज्य सरकार के बैंक बंद करने के आदेश को दोष दे कर इस महीने एक साथ 2 महीने की पेंशन राशि वितरित करने की बात कर रहे हैं। और विगत 2 महीनों में जरूरतमंदों को होने वाली परेशानी पर चुप्पी साध लेते हैं।
नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने आरोप लगाया है कि नगर निगम रायपुर अपने मूल कार्यों की अनदेखी कर रही है । वर्तमान में राशन दुकानों में कार्डधारकों को 2 दो महीने का राशन दिया जा रहा है । जब इनकी व्यवस्था हो रही है तो उनकी तुलना में तो पेंशनधारियों की संख्या नगण्य हैं । जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाउन में आपात स्थिति में भुगतान के लिए निर्देशित किया गया है। बावजूद इसके नगर निगम की ओर से इस दिशा में कोई प्रयास नहीं किया जाना निंदनीय हैं । उन्होंने नगर निगम महापौर से यह माँग करते हैं कि इस दिशा में पहल करते हुवे पेंशनधारकों को जल्द से जल्द उनका पेंशन दिलवाया जाए।
 

भाजपा ने किया विभिन्न स्तर पर विभागों का गठन, देखे किन्हें मिली क्या क्या जिम्मेदारी

भाजपा ने किया विभिन्न स्तर पर विभागों का गठन, देखे किन्हें मिली क्या क्या जिम्मेदारी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने केन्द्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार विभिन्न स्तर पर विभागों का गठन किया है।
जिला कार्यालय निर्माण हेतु - प्रभारी सुभाष राव, सदस्य - राजेश मूणत, विकास महतो।
कार्यालय आधुनिकीकरण एवं रख रखाव हेतु - प्रभारी सुभाष राव, सदस्य - भूपेन्द्र सवन्नी, श्रीनिवास राव मद्दी।
ग्रंथालय एवं ई-ग्रंथालय के लिए - प्रभारी संतोष पाण्डेय, सदस्य - अशोक बजाज, पंकज झा, दीपक म्हस्के।
स्वच्छ भारत अभियान के लिए - प्रभारी शंभू गुप्ता, सदस्य - अजय गोयल, प्रबोध मिंज, राजेश सिंह, संग्राम सिंह राणा।
बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं - प्रभारी अंजय शुक्ला, सदस्य - श्रीमती चंपादेवी पावले, डाॅ. नंदकुमार अग्रवाल, अजय तिवारी, श्रीमती संध्या परगनिया, सुश्री मोना सेन, श्रीमती प्रियदंबा सिंह जुदेव।
नमामि गंगे - प्रभारी अशोक राजपूत, सदस्य - कमलेश ठोकने, जितेन्द्र वर्मा, बी. जयराम।
राष्ट्रीय सदस्यता अभियान - प्रभारी किरण देव, सदस्य- श्रीनिवासराव मद्दी, प्रबल प्रताप सिंह, राकेश यादव, निरंजन सिंहा, जोगेश लाम्बा।
राष्ट्रीय महासंपर्क अभियान - प्रभारी नारायण चंदेल, सदस्य - चंदूलाल साहू, कोमल जंघेल, लच्छूराम कश्यप, श्रीमती पूजा विधानी।
राष्ट्रीय प्रशिक्षण महाभियान - प्रभारी दीपक पटेल, सह प्रभारी अवधेश जैन, सदस्य - संजय पाण्डे, प्रशांत सिंह ठाकुर, अनिल केशरवानी।
सुशासन और केन्द्र-राज्य समन्वय विभाग - प्रभारी अरूण साव, सदस्य - सच्चिदानंद उपासने, मोतीलाल साहू, अभिषेक सिंह।
नीति अनुसंधान विभाग - प्रभारी प्रेमप्रकाश पाण्डेय, सदस्य - अमर अग्रवाल, रामविचार नेताम।
मीडिया विभाग - प्रभारी नलिनीश ठोकने, सदस्य - पंकज झा, मुकेश शर्मा, अमित चिमनानी, राम त्रिपाठी।
मीडिया संपर्क विभाग - प्रभारी रसिक परमार, सदस्य -, संजय श्रीवास्तव, नरेशचंद्र गुप्ता, केदार गुप्ता।
राजनीतिक प्रतिपुष्टि एवं प्रतिक्रिया विभाग - प्रभारी शिवरतन शर्मा, सदस्य - अजय चंद्राकर, संतोष पाण्डेय, केदार कश्यप।
राष्ट्रीय कार्यक्रय एवं बैठक विभाग - प्रभारी भूपेन्द्र सवन्नी, सदस्य - विजय शर्मा, रजनीश सिंह, डाॅ. अजय राव।
डाॅक्यूमेंटेशन एवं ग्रंथालय विभाग - प्रभारी अनुराग सिंहदेव, सदस्य - ओपी चैधरी, अमित चिमनानी।
आपदा राहत और सहायता विभाग - प्रभारी लोकेश कावड़िया, सदस्य - प्रफुल्ल विश्वकर्मा, जयंती पटेल, किशोर महानंद, प्रीतेश गांधी, संजूनारायण ठाकुर, अमरजीत छाबड़ा।
अध्यक्षीय कार्यालय, प्रवास एवं कार्यक्रम विभाग - प्रभारी राजेश शर्मा, सदस्य - अशोक पाण्डेय, इन्दजीत सिंह गोल्डी।
प्रचार-प्रसार निर्माण विभाग - प्रभारी छगनलाल मूंदड़ा, सदस्य - राजेश मूणत, आशीष अग्रवाल।
ट्रस्ट समन्वय विभाग - प्रभारी गौरीशंकर अग्रवाल, सदस्य - सुभाष राव।
चुनाव प्रबंधन विभाग - प्रभारी बृजमोहन अग्रवाल, सदस्य - अमर अग्रवाल, रामप्रताप सिंह, केदार कश्यप।
चुनाव आयोग संपर्क विभाग - प्रभारी नरेशचंद्र गुप्ता, सदस्य - राजकुमार शुक्ला, जयप्रकाश चंद्रवंशी।
कानून और विधि विषय विभाग - प्रभारी मोहन पवार, सदस्य - आशुतोष कछवाहा, केशव गुप्ता, सुभाष पाण्डेय, अनिल गोयल।
पार्टी पत्रिकाएं एवं प्रकाशन विभाग - प्रभारी पंकज झा, सदस्य - राजेश मूणत, ओ.पी. चैधरी।
सोशल मीडिया प्रबंधन विभाग - प्रभारी पंकज झा, सदस्य - दुर्गेश सिंह, राकेश चंद्राकर।
विदेश संपर्क विभाग - प्रभारी चंद्रशेखर साहू, सदस्य - सोमेश पाण्डेय, ललित सिंघानिया, कैलाश गुप्ता।
आजीवन सहयोग निधि विभाग - प्रभारी गौरीशंकर अग्रवाल, सदस्य - राजीव अग्रवाल, नंदन जैन
आईटी विभाग - प्रभारी दीपक म्हस्के, सदस्य - मितुल कोठारी, आदित्य कुरिल, मनु नाहर।
एफ.पी.ओ (कृषि उत्पादक कंपनी) - अशोक बजाज, संदीप शर्मा, निर्मल सिन्हा।
वन धन योजना - महेश गागड़ा सत्यानंद राठिया।
पोषण आहार - श्रीमती हर्षिता पाण्डेय श्रीमती चन्नी वर्मा
पर्यावरण - गणेश शंकर मिश्रा
समरसता - प्रहलाद रजक
कुटुम्ब प्रबोधन - रूपनारायण सिन्हा
 

भाजयुमो :  टीकाकरण स्थगित किए जाने पर  7 मई को प्रदेशभर में ब्लैक डे मनाने का निर्णय

भाजयुमो : टीकाकरण स्थगित किए जाने पर 7 मई को प्रदेशभर में ब्लैक डे मनाने का निर्णय

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा छत्तीसगढ़ ने प्रदेश सरकार द्वारा 18 वर्ष से 44 वर्ष आयु वर्ग के टीकाकरण स्थगित किए जाने के निर्णय के विरोध में शुक्रवार 7 मई को प्रदेशभर में ब्लैक डे मनाने का निर्णय किया हैं भाजयुमो के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश घोरमोड़े ने बताया कि भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू के निर्देश पर प्रदेशभर के सभी बूथों, मंडलों और जिलों के भाजयुमो कार्यकर्ता शुक्रवार को कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए टीकाकरण रोके जाने का विरोध करेंगे और शुक्रवार 7 मई को ब्लैक डे के रूप में मनाएंगे। भाजयुमो कार्यकर्ता भाजयुमो प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर 8 मई से प्रदेश के सभी ग्राम पंचायतों में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग का टीकाकरण रोके जाने और 45 से अधिक उम्र के नागरिकों के टीकाकरण में उदासीनता व अव्यवस्था के खिलाफ पंचायत सचिव को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कर जनहित में निर्णय की मांग करेंगे। भाजयुमो कार्यकर्ता टीकाकरण अभियान में लगातार विफल प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ सोशल मीडिया पर हैश टैग ब्लैक डे ऑफ छत्तीसगढ़ के साथ वीडियो और फ़ोटो पोस्ट कर प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे। वहीं भाजयुमो कार्यकर्ता अपनी डीपी भी ब्लैक कर सांकेतिक विरोध दर्ज करेंगे। 

नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने महापौर को पत्र लिखकर किया सवाल, जाने क्या पूछा उन्होंने

नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने महापौर को पत्र लिखकर किया सवाल, जाने क्या पूछा उन्होंने

रायपुर। नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने महापौर को पत्र लिखकर किया सवाल की समाचार पत्रों के माध्यम से यह ज्ञात हुआ है कि आपके सौ लोगों की टीम घर घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य को लेकर पूछताछ करेगी ।भाजपा पार्षद दल यह जानना चाहती है ये मेयर की टीम क्या होती है ? यह सौ लोग जो मेयर की टीम है क्या वह प्रशिक्षु लोग हैं ?इनके पास डिग्री क्या है? कोविड लक्षण वाले लोगों की टेस्टिंग ,किट की कमी के कारण हो नहीं पा रहा है..क्या इनका रोज़ कोविड टेस्टिंग होगा..? क्या रायपुर कलेक्टर ने आप को इस के लिए परमिशन दिया है? अगर महापौर की सौ लोगों की टीम हैं तो सरकार के कितने लोगों की टीम है ?स्वास्थ्य विभाग CMHO क्या कर रही है ? 
मेयर का पद संवैधानिक होता है.क्या MIC से प्रस्ताव कर इस टीम का गठन किया गया है.
इस प्रकार शहर की जनता को बेवकूफ मत बनाइये..आप बड़े लोग है..आप लोगों का सब इंतज़ाम हो जाता है..लगातार कोरोना से लोगों की मौत हो रही है..गरीब जनता वैसे ही परेशान है .उनकी सुनने वाला कोई नहीं है..उन्हें और मत परेशान करिये और राजनीतिक लोकप्रियता पाने के चक्कर में जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ मत कीजिये .    

तृणमूल कांग्रेस ने देश के सामने का ऐसा उदाहरण प्रस्तुत किया है जिससे प्रजातंत्र की नीव हिल गई है- श्रीचन्द सुन्दरनी

तृणमूल कांग्रेस ने देश के सामने का ऐसा उदाहरण प्रस्तुत किया है जिससे प्रजातंत्र की नीव हिल गई है- श्रीचन्द सुन्दरनी

 रायपुर, राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर, बंगाल में टीएमसी के गुंडों द्वारा भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमले के विरोध में भाजपा रायपुर जिला द्वारा एक दिवसीय धरना दिया गया ।  
   पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा की लोकतंत्र के पर्व के बाद यह लोकतंत्र की हत्या है । उन्होंने कहा कि विजय से विनम्रता आती है परंतु ममता में नम्रता नहीं आई। चुनाव के दौरान लगभग 150 के आसपास कार्यकर्ताओं की हत्या हुई । अब चुनाव के बाद भी भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले जारी हैं।  उन्होंने राज्यपाल व चुनाव आयोग से इस पर संज्ञान लेकर कार्रवाई करने की मांग की है। पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने भी भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमके की निंदा की है।


  भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने इस अवसर पर कहा कि चुनाव में विजय और पराजय एक सिक्के के दो पहलू हैं । परंतु उसके बाद लोकतंत्र का माखौल उड़ाकर टीएमसी के लोग जो भाजपा कार्यकर्ताओ पर हमले कर रहे हैं।  यह निंदनीय है।  पश्चिम बंगाल ने देश के सामने का ऐसा उदाहरण प्रस्तुत किया है जिससे प्रजातंत्र की नीव हिल गई है। उन्होंने सभी राजनीतिक दल से अनुरोध किया है कि इस प्रकार के कृत्य की कड़े शब्दों में निंदा करने का साहस दिखाएं।
 भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि यह हमला भाजपा कार्यकर्ताओं पर नही बल्कि लोकतंत्र की आस्थाओ पर हमला है। उन्होंने मांग की है टी एम सी के गुंडों को सलाखों के पीछे डाला जाय। उन्होंने बंगाल में हमलों में मृतक भाजपा कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि दी।
भाजपा जिला महामंत्री ओंकार बैस ने कहा ममता बनर्जी की व्यक्तिगत हार की खीज वे भाजपा पर हमले करवा कर निकाल रही है।
  भाजपा मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने बताया कि भाजपा एकात्म परिसर में धरने पर दिलीप सिंह होरा, अकबर अली, अनुराग अग्रवाल, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष गोविंदा गुप्ता, राहुल राव, अर्पित सूर्यवंशी, गुंजन प्रजापति उपस्थित थे। रायपुर जिले के पदाधिकारी रमेश सिंह ठाकुर,सुभाष राव, छगन मूंदड़ा, अमित साहू, मिनल चौबे, विकास मरकाम, अन्जय शुक्ला, दीपक महसके, सच्चिदानंद उपासने, संजय श्रीवास्तव, किशोर महानंद,डॉ.सलीम राज, केदारनाथ गुप्ता, चन्नी वर्मा, लोकेश सहडिया, सुभाष तिवारी, प्रफुल्ल विश्वकर्मा, अशोक पाण्डेय, नरेश गुप्ता, सावित्री जगत, मनीषा चंद्राकर, सत्यम दुवा, बजरंग खंडेलवाल, श्यामा चक्रवर्ती, आसू चंद्रवंशी, ललित जयसिंह, अमरजीत छाबड़ा, खेम कुमार सेन, गोपी साहू, हरीश सिंह ठाकुर, मुरली शर्मा, संजय तिवारी, योगी अग्रवाल, रमेश मिराघनी, राजेश पाण्डेय, जीतेन्द्र गोलछा, दिना डोंगरे, ज्ञानचंद चौधरी, राजीव मिश्रा, राजीव चक्रवर्ती, राजकुमार राठी, चंद्रेश शाह, वंदना राठोड, हंसराज विश्वकर्मा, अनूप खेलकर, अर्चना शुक्ला, गोरेलाल नायक, भूपेंद्र सिंह ठाकुर, प्रीतम सिंह ठाकुर, बी.श्रीनिवास राव, अनिल सोनकर, जीतेन्द्र धुरंधर, होरीलाल देवांगन, रविन्द्र सिंह ठाकुर, ओमप्रकाश साहू, मुकेश पंजवानी, प्रवीण कुमार देवड़ा, सालिक सिंह ठाकुर, महेश शर्मा, मोती लाल साहू, , नन्द कुमार साहू, रसिक परमार, रश्मि शर्मा, सुरेन्द्र पाटनी, जयप्रकाश चंद्रवंशी, प्रदीप सिंह, बजरंग ध्रुव, सीमा साहू, सुनील चौधरी, महादेव नायक, जस्सी रंधावा, अजय सोनी, असगर अली, आलोक शर्मा, दिनेश सुंदरानी, तरुण सोनू यादव आदि सभी कार्यकर्ता अपने घरों के बाहर धरना देकर विरोध जताया | 5 बजे धरने के उपरांत हमले में शहीद हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को 2 मिनट मोन धारण कर श्रृद्धांजलि अर्पित की गई | 

छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष  का निधन...

छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष का निधन...

रायपुर । छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान का आज निधन हो गया। वे छत्तीसगढ़ के चातुर्थ विधानसभा में सदस्य निर्वाचित होकर उपाध्यक्ष चुने गए थे।
उन्हें विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, राज्यपाल अनुसुईया उइके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने श्रद्धांजलि दी है।
अपनी शोक सन्देश में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा, विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान मृदुभाषी, मिलनसार, कुशल प्रशासक और संवेदनशील जन प्रतिनिधि थे। अपने लम्बे राजनीतिक जीवन में उन्होंने सदैव मूल्यों की राजनीति की एवं इसके माध्यम से प्रदेश के राजनीतिक परिदृश्य में अपना विशेष मुकाम हासिल किया है। उनका निधन प्रदेश के लिये अपूरणीय क्षति है। डॉ. महंत ने बद्रीलाल दीवान को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है।
उल्लेखनीय है कि बद्रीधर दीवान पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ थे और बिलासपुर के निजी अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था, जहां आज शाम उनका निधन हो गया।
 

 भाजपा को असम में मिली जीत पर डॉ. रमन ने भूपेश पर कसा तंज

भाजपा को असम में मिली जीत पर डॉ. रमन ने भूपेश पर कसा तंज

रायपुर। असम विधानसभा चुनाव में भाजप की जीत और कांग्रेस के ख़राब प्रदर्शन पर पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने मुख्यमंत्री बघेल पर तंज कसा।
 
अपने ट्विटर अकाउंट पर तक ट्वीट के जरिया उन्होंने कांग्रेस और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा- मैंने पहले ही कहा था कि भूपेश बघेल जहाँ-जहाँ चुनाव प्रचार के लिए जाते हैं, वहां कांग्रेस जरूर हारती है। बिहार, यूपी (अमेठी) के बाद असम में भी यह बात एक बार फिर साबित हुई। कांग्रेस के झूठे वादे और झूठी गारंटियों को भी जनता ने नकार दिया। ज्ञातव्य है कि असम विस चुनाव में भजपा ने पूर्ण बहुमत से जीत हासिल की है। 
 
राजधानी में लॉकडाउन होने के बावजूद कांग्रेस प्रवक्ता का राजभवन पहुंचना घटिया आचरण, क़ानूनी कार्रवाई करे सरकार : संजय

राजधानी में लॉकडाउन होने के बावजूद कांग्रेस प्रवक्ता का राजभवन पहुंचना घटिया आचरण, क़ानूनी कार्रवाई करे सरकार : संजय

रायपुर। कांग्रेस प्रवक्ता के राज्यपाल से भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की शिकायत करने के मामले में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने सरकार से लॉकडाउन उल्लंघन के मामले में कार्रवाई करने की मांग की है। संजय श्रीवास्तव ने कहा कि जब प्रदेश की राजधानी में लॉकडाउन जारी है तो कांग्रेस प्रवक्ता का यूँ शिकायत करने राजभवन पहुंचना घटिया राजनीतिक आचरण माना जाएगा।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस की जिस प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए कड़ा लॉकडाउन लागू कर रखा है, वह सरकार अपनी ही पार्टी के एक प्रदेश प्रवक्ता के लॉकडाउन प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर चुप्पी साधकर बैठी है। जब प्रदेश सरकार अपनी ही पार्टी के लोगों से लॉकडाउन की गाइडलाइन का पालन नहीं करा सकती तो प्रदेश के बाकी लोगों में इसका क्या संदेश जाएगा? श्री श्रीवास्तव ने कहा कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में आयकर और ईडी से जाँच की मांग की राजनीति के लिए उनके कार्यालय जाना था न कि राजभवन , तो फिर कांग्रेस के उक्त प्रवक्ता अपनी अल्पबुद्धि का प्रदर्शन करने राजभवन क्यों चले गए? ज़ाहिर है, कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार की रुचि जाँच से अधिक पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समेत भाजपा नेताओं के चरित्र हनन में है और इसलिए अपने मोहरों को इस्तेमाल करके इस तरह की घटिया राजनीति करना कांग्रेस और प्रदेश सरकार का शगल बन गया है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना और लॉकडाउन की गाइडलाइन के उल्लंघन के मामले में कांग्रेस के उक्त प्रवक्ता के ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्रवाई की जाए।
 

छत्तीसगढ़ में कोरोना की रोकथाम में बुरी तरह विफल बघेल अंतत: असम चुनाव के प्रबंधन में भी विफल रहे, अब उनके सियासी आइसोलेशन का वक़्त आ गया है : डॉ. रमन

छत्तीसगढ़ में कोरोना की रोकथाम में बुरी तरह विफल बघेल अंतत: असम चुनाव के प्रबंधन में भी विफल रहे, अब उनके सियासी आइसोलेशन का वक़्त आ गया है : डॉ. रमन

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई ने असम और पुडुचेरी में भाजपा की सत्ता में शानदार वापसी और प. बंगाल में पार्टी के जबर्दस्त प्रदर्शन पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त की है। प्रदेश भाजपा नेताओं ने कहा कि असम की जनता ने भाजपा के सुशासन और नेशनल रज़िस्टर ऑफ़ सिटीज़न्स (एनआरसी) के मुद्दे पर भाजपा के संकल्प पर जनादेश देकर अपनी सहमति की मुहर लगाई है। पुडुचेरी में जनता ने भाजपा गठबंधन के विकास और सुशासन पर फिर विश्वास व्यक्त किया है। इसी तरह प. बंगाल में भाजपा का शानदार राजनीतिक प्रदर्शन भविष्य की राजनीति का संकेत कर रहा है, जहाँ भाजपा ने एक बड़ी छलांग लगाकर राष्ट्रवादी राजनीति की एक बड़ी लकीर खींचने में सफलता अर्जित की है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने असम चुनावों में शानदार प्रदर्शन के लिए असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को बधाई देते हुए कहा कि एनआरसी का मुद्दा असम की राजनीति का बड़ा मुद्दा रहा है और भाजपा ने संकल्प व्यक्त किया है कि असम के नतीजे आते ही बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर निकाला जाएगा। श्री साय ने कहा कि असम चुनाव के नतीजे बांग्लादेशी घुसपैठियों के मसले पर भाजपा के आधार को मज़बूती प्रदान की है। श्री साय ने असम चुनाव नतीजों को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की राजनीतिक सूझबूझ पर एक बड़ा प्रश्नचिह्न खड़ा करने वाला बताया है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि असम के चुनाव नतीजों से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के चुनावी प्रबंध कौशल के ढोल की पोल खुल गई है और भाजपा की इस बात पर मुहर लगी है कि झूठ का रायता फैलाकर छल-छद्म की राजनीति करने वाले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल जहाँ भी जाते हैं, हारकर लौटना ही उनकी नियति होती है। डॉ. सिंह ने कहा कि असम चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री बघेल ने जितने भी बड़बोले दावे किए थे, वे तो हवा हुए ही, पाँच गारंटी देकर असम के मतदाताओं को भ्रमित करने की कोशिश भी नाक़ाम साबित हुई। छत्तीसगढ़ में कोरोना की रोकथाम के प्रबंध-कौशल में बुरी तरह विफल रहे मुख्यमंत्री बघेल अंतत: असम चुनाव के प्रबंधकीय कौशल में भी विफल सिद्ध हो चुके हैं और अब उनके सियासी आइसोलेशन का वक़्त आ गया है।

प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कटाक्ष कर कहा कि छत्तीसगढ़ के राजनीतिक व आर्थिक संसाधनों का बेज़ा इस्तेमाल करके भी मुख्यमंत्री बघेल अपने छल-कपट के राजनीतिक दाँव-पेंच में बुरी तरह मात खा गए हैं। इन संसाधनों का इस्तेमाल प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को रोकने में किया जाता तो आज दहशत का ऐसा माहौल नहीं होता। प्रदेश कांग्रेस और उसकी सरकार के कर्णधारों को हर वक़्त आपदा में भी अपने राजनीतिक स्वार्थ पूरे करने के अवसर तलाशने की लगी बुरी लत को असम की जनता ने मुँहतोड़ ज़वाब दिया है। श्री साय ने कहा कि भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं के पराक्रम और पुरषार्थ के बल पर संगठन को जो जनाधार प्रदान किया है, उसका ही नतीजा है कि असम और पुडुचेरी में भाजपा गठबंधन पर मतदाताओं ने फिर विश्वास जताया और प. बंगाल में भाजपा को एक बड़ी राजनीतिक शक्ति के रूप में स्थापित होकर कार्य करने का अवसर प्रदान किया है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव, अनुराग सिंहदेव और नीलू शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल की असम चुनाव को लेकर अतिरिक्त दिलचस्पी का आलम यह था कि विधानसभा के बज़ट सत्र का समय से काफी पहले अवसान कराके अपने ‘दिल्ली-दरबार’ के ख़ानदान की वंदना में ख़ुद को अव्वल साबित करने के फेर में उन्होंने छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की दूसरी भयावह लहर तक की अनदेखी की और प्रदेश के लोगों उनके हाल पर छोड़कर वे असम की दौड़ लगाते रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना संक्रमण पर चर्चा के लिए बुलाई गई बैठक तक में शामिल होने के बजाय मुख्यमंत्री असम में चुनाव प्रचार करने चले गए। यहाँ तक कि, बीजापुर में नक्सलियों से मुठभेड़ में पुलिस जवान शहीद हुए तब भी मुख्यमंत्री बघेल असम में अपने सहयोगियों के साथ डिनर ले रहे थे! भाजपा प्रवक्ताओं ने कहा कि असम के चुनाव नतीजों ने साफ़ कर दिया है कि मुख्यमंत्री बघेल को न ख़ुदा ही मिला, न विसाले सनम।

प्रदेश भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी, सह प्रभारी नितिन नवीन, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह, सहित प्रदेश के सभी भाजपा सांसदों, विधायकों, भाजपा व सभी मोर्चा-प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं ने असम व पुडुचेरी में भाजपा की जीत और प. बंगाल में भाजपा के एक बड़ी राजनीतिक शक्ति के तौर पर स्थापित होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए असम चुनाव के नतीजों को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल की नैतिक पराजय बताया है।
 

अफवाह फैलाना और गाल बजाना के अलावा भाजपा नेताओं को आता कुछ नहीं -धनंजय सिंह ठाकुर

अफवाह फैलाना और गाल बजाना के अलावा भाजपा नेताओं को आता कुछ नहीं -धनंजय सिंह ठाकुर

रायपुर। भाजपा नेता छत्तीसगढ़ में अफवाह फैलाने और गाल बजाने के अलावा कुछ करते नही और छत्तीसगढ़ सीमा पार करते ही भाजपा नेताओं की बोलती बंद हो जाती है प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि सत्ता विमुख होने के बाद छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओं और संगठन प्रमुखों की मानसिक दशा ठीक नहीं है। 15 साल के सत्ता के दौरान जिस प्रकार से भाजपा के नेताओं को बड़बोलेपन की आदत रही है।भाजपा के 15 सीट में सिमटने के बाद सत्ता विमुख होने के बाद इनमें कोई सुधार नही है। भाजपा नेता ,सांसद विधायको को गाल बजाने और अफवाह फैलाने के अलावा इन्हें कुछ आता नही है।कोरोना महामारी के शुरवात से लेकर आज तक भाजपा नेताओं के द्वारा दिये गए सार्वजनिक बयानों को देखा जाए या भाजपा आईटी सेल के द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्म में किए जा रहे दुष्प्रचार को देखा जाए तो सिर्फ भावनाएं भड़काने वाला आम जनता को गुमराह करने वाला और सच्चाई से कोसों दूर मनगढ़ंत  आधारहीन अफवाह फैलाने वाला मटेरियल ही मिलेगा। भाजपा अपने पितृ संगठन से मिली अफवाह और झूठ बोलने की ट्रेनिग का बखूबी निर्वहन करते है।भाजपा नेता सच से भागते है।अफवाह फैलाने में भाजपा के सांसद और विधायक भी पीछे नहीं है  जनता ने जिन्हें अपने जनप्रतिनिधि के रूप में चुना है वो भी कोरी झूठे बयान बाजी के आलवा कुछ नही किये । भाजपा सांसद सुनील सोनी ने एम्स में इलाज करा रहे एक समुदाय विशेष के युवा को लेकर जिस प्रकार से भावनाएं भड़काने वाला बयान दिया था जिसका खंडन एम्स प्रशासन ने किया था। रेडमेसीवीर इंजेक्शन की कीमत को लेकर भी सुनील सोनी अजय चंद्राकर ने झूठ बोला जिसका पर्दाफाश हुआ जिस कीमत में छत्तीसगढ़ में खरीदी हुई उसी कीमत में भाजपाशासित राज्यो ने भी खरीदी की।वही किसान आंदोलन को लेकर भाजपा सांसद संतोष पांडे ने किसानों को नक्सली तक करार दिए। पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने तो हद ही पार कर दी अंत्योदय कार्ड राशनकार्डधारी को टीकाकरण में पहले प्राथमिकता देने पर टीकाकरण में आरक्षण का झूठा मनगढंत आरोप लगा दिया।राजेश मूणत को पता होना चाहिए अंत्योदय राशनकार्ड धारी हितग्राहियों में सभी वर्ग जाति धर्म समुदाय के आर्थिक रूप से पिछड़े अक्षम लोगो आते है।ऐसे में सिर्फ ओछी राजनीति करने अफवाह फैलाकर गरीब वर्ग के निःशुल्क टीकाकरण का विरोध कर रहे है।
 

छत्तीसगढ़ कालाबाजारी की चपेट में , भूपेश सरकार हर मोर्चे पर फेल - कमल नायक

छत्तीसगढ़ कालाबाजारी की चपेट में , भूपेश सरकार हर मोर्चे पर फेल - कमल नायक

आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष कमल नायक ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण काल में भूपेश बघेल सरकार हर मोर्चे पर फेल नजर आ रही है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम /ईलाज के इंतजामों की बदहाली के दर्शन हमें प्रदेश के कोने कोने में हो रहे हैं।
रायपुर जिला इससे अछूता नही है । स्थिति यहाँ तक पहुंच गई है कि जो लोग लॉक डाउन की वजह से घरों में बंद हैं उन परिवारों के समक्ष राशन/दवाई/फल/सब्जी जैसी अति आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता कठिन हो गई है । पिछले कुछ दिनों में शासन-प्रशासन की ओर से राशन/फल/सब्जियों की होम डिलीवरी की व्यवस्था की छूट दी गई है ।लेकिन आज भी स्थिति यह है ये चीजें सहज रूप से उपभोक्ताओं तक पहुंच नहीं पा रही है । अगर पहुँच भी रही हैं तो दुगुने दामों में ।
इस मौसम में जो फल सब्जियों के दाम सामान्य परिस्थितियों में हुआ करते थे उनमें 25 से पचास प्रतिशत की वृद्धि हुई है , जबकि फल सब्जी उत्पादक अपना माल औने पौने दामों में बेच रहे हैं क्योंकि थोक के खरीददार बिक्री की कमी बताकर सस्ता खरीद रहे हैं और फुटकर विक्रेताओं को मनमाने भाव में बेच रहे हैं।
गली मोहल्लों में चलने वाले राशन दुकानों में जहाँ मिल रहा वहां सामानों की कालाबाजारी हो रही है । विक्रेताओं के द्वारा माल की कमी बताकर अनाप शनाप दामों पर चीजें बेची जा रही हैं।
श्री कमल नायक ने सरकार से मांग की कि
जीवनोपयोगी वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सप्लाई चैन को दुरुस्त करे ।
फुटकर किराना और रोजमर्रा की दुकानों को सुबह 6 से 12 बजे तक खोलने की अनुमति हो ।
सरकार जमाखोरों और मुनाफाखोरों को चेतावनी देने की खानापूर्ति करके पल्ला झाड़ रही है , उन पर कठोर कार्यवाही करे ।
 

बंगाल में TMC को बंपर बढ़त, फिर क्यों अटकी हैं ममता-PK की सांसें?

बंगाल में TMC को बंपर बढ़त, फिर क्यों अटकी हैं ममता-PK की सांसें?

पश्चिम बगाल चुनाव के रुझानों में टीएमसी को बड़ी बढ़त मिली है। ममता बनर्जी की टीएमसी बंगाल में हैट्रिक जीत की ओर मजबूती से आगे बढ़ती दिख रही हैं। फिर भी ममता बनर्जी और प्रशांत किशोर की सांसें अटकी हैं। इसकी वजह है कि नंदीग्राम के महासंग्राम में ममता बनर्जी शुभेंदु अधिकारी के सामने पिछड़ चुकी हैं। चुनाव आयोग के वेबसाइट के मुताबिक, नंदीग्राम में अबतक 40586 मतों की गिनती हुई है। इनमें से शुभेंदु अधिकारी के खाते में 23495 और ममता बनर्जी के खाते में 15294 वोट पड़े हैं। यानी कई हजार वोटों से ममता बनर्जी पिछड़ी हुई हैं। वहीं प्रशांत किशोर की सांसें अटकने की वजह यह है कि भाजपा अभी सौ सीटों के फेर में अटकी है। अगर भाजपा सौ सीटों से ज्यादा ले आती है तो फिर प्रशांत किशोर की मुश्किलें बढ़ जाएंगी, क्योंकि उन्होंने ऐलान किया था कि अगर भाजपा 100 सीटों से ज्यादा ले आएगी तो वह चुनावी रणनीतिकार का काम छोड़ देंगे।
आज पांच राज्यों की राजनीति का सुपर संडे है। पश्चिम बंगाल की 292, असम की 126, केरल की 140, तमिलनाडु की 234 और पुडुचेरी की 30 सीटों पर हुए मतदान के नतीजे अब आने लगे हैं। फिलहाल, वोटों की गिनती जारी है और रुझान आ रहे हैं। टीवी चैनलों के मुतािक, शुरुआती रुझानों में बंगाल में टीएमसी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और वह हैट्रिक जीत की ओर बढ़ती दिख रही है। वहीं असम में भाजपा तो केरल में लेफ्ट को बहुमत मिल गया है।बहरहाल, बंगाल में दीदी की होगी हैट्रिक या खिलेगा कमल, असम में फिर चलेगा मोदी मैजिक या कांग्रेस करेगी कमाल, केरल में बचेगा लेफ्ट का आखिरी किला या राहुल की मेहनत लाएगी रंग, तमिलनाडु में डीएमके और एआईडीएमके में कौन होगा सत्ता का सरताज और पुडुचेरी में क्या है जनता का मिजाज? इसका पता कुछ देर में आने वाले फाइनल नतीजों से चल जाएगा।
 

BIG BREAKING : केरल में एलडीएफ को 75 सीटों पर बढ़त, यूडीएफ 56 पर आगे

BIG BREAKING : केरल में एलडीएफ को 75 सीटों पर बढ़त, यूडीएफ 56 पर आगे

तिरुवनंतपुरम। केरल में जारी मतगणना के मद्देनजर आ रहे शुरुआती रुझानों में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेतृत्व वाले सत्ताधारी वाम लोकतांत्रिक मोर्चा गठबंधन (एलडीएफ) को राज्य की 140 में से 75 सीटों पर बढ़त हासिल हुई है जबकि कांग्रेस के नेतृत्व वाला विपक्षी संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) 56 सीटों पर आगे है।
शुरुआती रूझानों से संकेत मिल रहे हैं कि भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) पलक्कड़ की दो सीटों पर आगे है। इनमें एक सीट नेमोन है जहां से मेट्रो मैन ई श्रीधरण चुनावी मैदान में हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में पूरे केरल में भाजपा को सिर्फ नेमोन में ही जीत मिली थी।
मुख्यमंत्री पिनरई विजयन, स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा, पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी, विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला अपनी-अपनी सीटों पर आगे चल रहे हैं।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन कोन्नी और मंजेश्वरम से पीछे चल रहे हैं। उन्होंने दोनों सही सीटों से चुनाव लड़ा था।
निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक माकपा पांच सीटों पर, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) दो सीटों पर और कांग्रेस पांच सीटों पर आगे चल रही है।
 

चुनाव आयोग के मुताबिक नंदीग्राम सीट पर बीजेपी उम्मीदवार Suvendu Adhikari सात हजार वोटों से आगे, Mamata Banerjee पीछे

चुनाव आयोग के मुताबिक नंदीग्राम सीट पर बीजेपी उम्मीदवार Suvendu Adhikari सात हजार वोटों से आगे, Mamata Banerjee पीछे

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए आज वोटों की गिनती शुरु हो गई है. शुरुआती ढाई घंटे के रुझान में राज्य में टीएमसी और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है. यहां पर सबसे दिलचस्प मुकाबला नंदीग्राम सीट पर है जहां से खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं और उनके सामने खड़े हैं उनकी पार्टी से बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी.


शुरुआती ढ़ाई घंटे (10.30 बजे) के रुझान में बीजेपी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी इस सीट पर ममता बनर्जी से आगे चल रहे हैं. चुनाव आयोग के मुताबिक 10.30 बजे तक इस सीट पर शुभेंदु अधिकारी 7287 वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं, ममता बनर्जी अब तक 5790 वोटो से पीछे हैं.

खबरें लिखे जाने तक (10.30 बजे) पश्चिम बंगाल में टीएमसी 189 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं बीजेपी 98 सीटों पर लीड कर रही है.  

असम विस नतीजा : भाजपा 29 सीटों पर आगे, कांग्रेस को 19 पर बढ़त

असम विस नतीजा : भाजपा 29 सीटों पर आगे, कांग्रेस को 19 पर बढ़त

गुवाहाटी। पांच राज्यों के साथ ही असम में विधानसभा चुनावों की वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। शुरुआती 52 सीटों के रुझान में एनडीए को 29 और यूपीए को 19 व अन्य के खाते में 4 सीट पर बढ़त दिख रही है। दोपहर तक साफ हो जाएगा कि राज्य में बीजेपी या कांग्रेस में किसकी सरकार बनेगी।
राज्य में तीन चरणों में चुनाव कराए गए थे। राज्य में 126 विधानसभा सीटें हैं और इस समय बीजेपी की सरकार है। पार्टी ने चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी थी। निर्वाचन आयोग के मुताबिक राज्य तीन चरणों में हुए चुनावों में कुल 82.04 फीसद मतदान दर्ज किया गया है।
 

अंत्योदय कार्ड धारियों को पहले टीका लगाने पर भाजपा की आपत्ति गरीब विरोधी चरित्र - सुशील आनंद शुक्ला

अंत्योदय कार्ड धारियों को पहले टीका लगाने पर भाजपा की आपत्ति गरीब विरोधी चरित्र - सुशील आनंद शुक्ला

रायपुर, 18 से अधिक आयु वर्ग के लोगो के वेक्सिनेशन में अन्त्योदय कार्ड धारियों को प्राथमिकता दिए जाने के मुख्यमंत्री भपेश बघेल के निर्णय का भाजपा द्वारा विरोध किये जाने को कांग्रेस ने भाजपा का गरीब विरोधी चरित्र बताया है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता और संचार विभाग के सदस्य सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को मुफ़्त वैक्सीन लगाने की घोषणा की ।राज्य ने 1 मई से वृहद पैमाने से टीकाकरण करने की तैयारी भी कर रखी थी ।इस हेतु राज्य सरकार ने दोनों वैक्सीन निर्माता कम्पनियों सीरम और भारत बायोटेक को 25 -25 लाख कुल 50 लाख टीको का ऑर्डर भी दिया है ।वैक्सीन कम्पनियों ने सिर्फ 3 लाख टीके छत्तीसगढ़ को देने पर सहमति जताई उसमें भी सिर्फ सवालाख डोज टीके ही आये है।मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार से भी राज्य को उसकी जरूरत और मांग के अनुरूप टीके दिलवाने के अनुरोध किया लेकिन कोई सहयोग नही मिला।
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि राज्य में 18 से 44 वर्ष की आयु वाले सवा करोड़ से अधिक लोगो को वैक्सीन लगनी है ।जब राज्य को उसके मांग के अनुरूप टीके नही मिल रहे तब ऐसे में व्यवस्था बनाने के लिए टीके लगाने में प्राथमिकता तय करना जरूरी है।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्राथमिकता तय करते हुये पहले अन्त्योदय कार्ड धारियों को टीके लगवाने का संवेदन शील और मानवीय निर्णय लिया है। लोककल्याणकारी राज्य में राजकीय संसाधनों पर पहला हक उस राज्यो के गरीबो का होता है।भारतीय जनता पार्टी के नेता गरीबो को पहले टीका लगाने में आपत्ति व्यक्त कर अमानवीय आचरण प्रस्तुत कर रहे यह भाजपा की स्तरहीन राजनीति है।आर्थिक रूप से सक्षम लोग निजी अस्पतालों में 600 और 1200 रु दे कर भी वैक्सीन लगवा सकते है ।
कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा द्वारा अन्त्योदय कार्ड धारी गरीबो को पहले टीका लगाए जाने को टीके में आरक्षण बताया जाना तथा उसे जाति से जोड़ कर प्रस्तुत करना भाजपा की गंदी राजनीति है ।यह विशुद्ध रूप से व्यवस्था बनाने प्राथमिकता तय की गई है
इसमे कोई भेदभाव वाली बात नही है जैसे ही वैक्सीन निर्माता कम्पनियां राज्य को टीके की पूरी सप्लाई शुरू कर देगी राज्य के हर नागरिक को मुफ्त टीके लगाए जाएंगे ।छत्तीसगढ़ में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के टीकाकरण में एक दिन में 3 लाख से अधिक लोगो को वैक्सीन लगाया गया है ।यदि राज्य को पूरा वैक्सीन मिल गया तो प्रदेश देश मे सबसे पहले अपनी पूरी पात्र आबादी को वैक्सीन लगाने का रिकार्ड बना लेगा। 

प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा का वर्चुअल हुई बैठक

प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा का वर्चुअल हुई बैठक

रायपुर। प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा का वर्चुअल बैठक किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल के अध्यक्षता में संपन्न हुआ जिसमें प्रमुख रुप से मोर्चा के प्रदेश प्रभारी संदीप शर्मा व किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पूनम चंद्राकर उपस्थित थे इस बैठक में प्रदेश पदाधिकारी जिला अध्यक्ष एवं जिला महामंत्री शामिल हुए थे बैठक में अनेक महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा किया गया।
उपरोक्त जानकारी देते हुए किसान मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी अजय साहू ने बताया है कि इस वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा है कि इस संक्रमण काल में प्रदेश के विभिन्न जिलों में लॉकडाउन होने के कारण प्रदेश के किसानों को अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है किसानों को चना गेहूं व अन्य ओनहारी फसल का कटाई मिसाई व परिवहन के लिए पेट्रोल डीजल नहीं मिल पा रहा है साथ ही साग सब्जी की खेती कर रहे किसानों का फसल लाकडाऊन में नहीं बिकने के कारण खेत में ही सुख कर बर्बाद हो रहा है जिसके कारण प्रदेश के अनेक किसानों को आर्थिक क्षति पहुंची है सरकार तत्काल ऐसे किसानों का मुआयना करा कर किसानों को मुआवजा दे जिससे किसानों को राहत मिलेगी साथ ही लॉकडाउन में कृषि बीज कीटनाशक दवाइयां व अन्य कृषि उपयोग के दुकानों को कुछ समय के लिए खोलने की भी छूट देने की मांग की है प्रदेश अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि कोरोना के प्रथम लहर में बिना संसाधन के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सूझबूझ से कोरोना पर नियंत्रण पा लिया गया था साथ ही इतने कम समय में देश के वैज्ञानिकों ने वैक्सीन तैयार किया जिस पर हम सब को गर्व है वहीं राज्य में भूपेश बघेल सरकार ने इस संक्रमण काल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन कर प्रदेश की जनता को गांव-गांव तक कोरोना परोस दिया वर्तमान में प्रदेश की स्थिति भयावह बनी हुई है अस्पतालों में जगह नहीं है ऑक्सीजन वेंटिलेटर की कमी से लोगों की जान जा रही है रेमडेसीविर का कालाबाजारी हो रहा है और सरकार मूकदर्शक बनी हुई है 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को के लिए केंद्र सरकार 1 मई से टीकाकरण प्रारंभ किया है परंतु राज्य सरकार के उदासीन रवैया के कारण छत्तीसगढ़ में 1 मई से टीकाकरण मुश्किल दिखाई पड़ रहा है प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया है की शराब में लगाए गए कोरोना टेक्स डीएमएफ व मुख्यमंत्री रिलीफ फंड के प्राप्त करोड़ों रुपए प्रदेश की जनता के हित में खर्चा ना कर असम चुनाव में खर्च कर दिया गया है उपरोक्त राशि का हिसाब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को प्रदेश की जनता को देना चाहिए। आज के इस वर्चुअल बैठक में भाजपा किसान मोर्चा ने निर्णय लिया है कि इस संक्रमण काल में जिला स्तर पर है हेल्पलाइन नं जारी किया जाएगा एवं सेवा कार्य के माध्यम से जरूरतमंद लोगों तक सूखा राशन भोजन व अन्य आवश्यक सामग्री पहुंचाया जाएगा इस वर्चुअल बैठक का संचालन प्रदेश के महामंत्री युधिष्ठिर चंद्राकर ने किया तथा आभार प्रदर्शन महामंत्री द्वारकेश पांडे ने किया।
 

 किस राज्य में किसको मिल रही है सत्ता, क्या कहते हैं तमाम एग्जिट पोल्स के आंकड़ें

किस राज्य में किसको मिल रही है सत्ता, क्या कहते हैं तमाम एग्जिट पोल्स के आंकड़ें

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में आज आठवें और आखिरी चरण का मतदान हुआ. इसके खत्म होने के साथ ही पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के तमाम एग्जिट पोल के नतीजे भी सामने आ गए हैं. एबीपी न्यूज़ ने सी-वोटर के साथ मिलकर एग्ज़िट पोल का सर्वे किया, जिसमें सबसे बड़े चुनावी राज्य यानी बंगाल में तृणमूल कांग्रेस फिर से सत्ता में वापसी करती दिख रही है. हालांकि सिर्फ एबीपी सी वोटर ही नहीं बल्कि लगभग तमाम एग्जिट पोल्स में बंगाल में ममता बनर्जी फिर से सरकार बनाती नज़र आ रही हैं. जानिए अन्य तमाम राज्यों के लिए अन्य सभी एग्जिट पोल क्या कहते हैं.



पश्चिम बंगाल का पोल ऑफ पोल्स
ABP-C VOTER के एग्जिट पोल में टीएमसी को 152 से 164 सीटें, बीजेपी को 109 से 121 सीटें, कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन को 14 से 25 सीटें और अन्य को 1 से 4 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है.


रिपब्लिक सीएनएक्स के एग्जिट पोल में टीएमसी को 128 से 138 सीटें, बीजेपी को 138 से 148 सीटें, कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन को 11 से 21 सीटें और अन्य को 0 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है. यानी यहां बीजेपी टीएमसी से बाज़ी मारती नज़र आ रही है.


टीवी9 भारतवर्ष-पोलस्ट्रेट के एग्जिट पोल में टीएमसी को 142 से 152 सीटें, बीजेपी को 125 से 135 सीटें, कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन को 16 से 26 सीटें और अन्य को 0 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है.


इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल में टीएमसी को 130 से 156 सीटें, बीजेपी को 134 से 160 सीटें, कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन को 0 से 2 सीटें और अन्य को 0 से 1 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है.

 

असम का पोल ऑफ पोल्स


एबीपी-सी वोटर के एग्जिट पोल में असम में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन को 58 से 71 सीटें, कांग्रेस गठबंधन को 53 से 66 सीटें और अन्य को 0 से 5 सीटें मिलने की उम्मीद जताई गई है.


इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया ने असम को लेकर जो एग्जिट पोल किया है, उसमें भारतीय जनता पार्टी गठबंधन को 75 से 85 सीटें, कांग्रेस गठबंधन को 40 से 50 सीटें और अन्य को 1 से 4 सीटें मिलने की बात कही गई है.


रिपब्लिक सीएनएक्स के एग्जिट पोल में असम में बीजेपी गठबंधन को 74 से 84 सीटें, कांग्रेस गठबंधन को 40 से 50 सीटें और अन्य को 1 से 3 सीटें मिलती दिख रही हैं.


टीवी9 भारतवर्ष पोलस्ट्रेट के एग्जिट पोल में असम में बीजेपी गठबंधन को 59 से 69 सीटें, कांग्रेस गठबंधन को 55 से 65 सीटें और अन्य को 0 से 5 सीटें मिलती दिख रही हैं.


इसके अलावा न्यूज़ 24- टुडेज़ चाणक्य के एग्ज़िट पोल में बीजेपी गठबंधन असम में 61 से 79 सीटें जीत रही है. इसके अलावा कांग्रेस गठबंधन 47 से 65 सीटों पर विजयी पताका फहराती नज़र आ रही है. अन्य को 0 से 3 सीटें मिलने का अनुमान है.



केरल का पोल ऑफ पोल्स


एबीपी-सी वोटर के एग्जिट पोल में केरल में एलडीएफ 71 से 77 सीट पर कब्ज़ा करती दिख रही है, जबकि यूडीएफ को 62 से 68 सीटों पर जीत मिलती नज़र आ रही है. एनडीए को 0 से 2 सीटें मिलने का अनुमान है.


इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल में केरल में एलडीएफ 104 से 120 सीट पर कब्ज़ा करती दिख रही है, जबकि यूडीएफ को महज़ 20 से 36 सीटों पर ही सिमटता दिखाया गया है. एनडीए को 0 से 2 सीटें मिलने का अनुमान है.


रिपब्लिक सीएनएक्स के एग्जिट पोल में केरल में एलडीएफ को 72 से 80 सीटें, यूडीएफ को 58 से 64 सीटें और एनडीए को 1 से 5 सीटें मिलने का अनुमान है.


टीवी9 भारतवर्ष पोलस्ट्रेट के एग्जिट पोल में केरल में एलडीएफ को 70 से 80 सीटें, यूडीएफ को 59 से 69 सीटें और एनडीए को 0 से 2 सीटें मिलने का अनुमान है.


इनके अलावा न्यूज़ 24- टुडेज़ चाणक्य के एग्ज़िट पोल में केरल में एलडीएफ को 93 से 111 सीटें, यूडीएफ को 26 से 44 सीटें और एनडीए को 0 से 6 सीटें मिलने का अनुमान है.



तमिलनाडु का पोल ऑफ पोल्स


एबीपी-सी वोटर के एग्जिट पोल में तमिलनाडु में AIADMK गठबंधन 58 से 70 सीटें और डीएमके को 160 से 127 सीटें मिलने का अनुमान है. इनके अलावा एमएनएम को 0 से 2 और अन्य को 0 से 5 सीटें मिल सकती हैं.


इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल में तमिलनाडु में AIADMK गठबंधन 38 से 54 सीटें और डीएमके को 175 से 195 सीटें मिलने का अनुमान है. इनके अलावा एमएनएम को 0 से 2 और अन्य को 1 से 2 सीटें मिल सकती हैं.


रिपब्लिक सीएनएक्स के एग्जिट पोल में तमिलनाडु में AIADMK गठबंधन 58 से 68 सीटें और डीएमके को 160 से 170 सीटें मिलने का अनुमान है. इनके अलावा एमएनएम को 0 से 2 और अन्य को 4 से 6 सीटें दी हैं.


टीवी9 भारतवर्ष पोलस्ट्रेट के एग्जिट पोल में तमिलनाडु में AIADMK गठबंधन 75 से 85 सीटें और डीएमके को 143 से 153 सीटें मिलने का अनुमान है. इनके अलावा एमएनएम को 0 और अन्य को 2 से 12 सीटें जाती दिख रही हैं.


न्यूज़ 24- टुडेज़ चाणक्य के एग्ज़िट पोल में तमिलनाडु में AIADMK गठबंधन 46 से 68 सीटें और डीएमके को 164 से 186 सीटें मिलने का अनुमान है. इनके अलावा एमएनएम को 0 और अन्य को 0 से 6 सीटें जाती दिख रही हैं.



पुदुचेरी का पोल ऑफ पोल्स


एबीपी-सी वोटर के एग्जिट पोल में पुदुचेरी में बीजेपी गठबंधन को 19 से 23 सीटों पर और कांग्रेस गठबंधन 6 से 10 सीटों पर जीत मिल सकती है. इसके अलावा एएमएमके गठबंधन और अन्य का खाता भी खुलता नहीं दिख रहा.


इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट में पुदुचेरी में बीजेपी गठबंधन को 20 से 24 सीटों पर और कांग्रेस गठबंधन 6 से 10 सीटों पर जीत मिल सकती है. एएमएमके गठबंधन और अन्य का खाता भी खुलता नहीं दिख रहा.


रिपब्लिक सीएनएक्स के एग्जिट में पुदुचेरी में बीजेपी गठबंधन को 16 से 20 सीटों पर और कांग्रेस गठबंधन 11 से 13 सीटों पर जीत मिल सकती है. एएमएमके गठबंधन और अन्य का खाता भी खुलता नहीं दिख रहा.


टीवी9 भारतवर्ष पोलस्ट्रेट के एग्जिट में पुदुचेरी में बीजेपी गठबंधन को 17 से 19 सीटों पर और कांग्रेस गठबंधन 11 से 13 सीटों पर जीत मिल सकती है. एएमएमके गठबंधन और अन्य का खाता भी खुलता नहीं दिख रहा. 

SOURCE: ABP NEWS