छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
चैम्बर ने हाॅस्पिटलों में कोविड के मरीजो को कैसलेश सुविधा देने स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव से की मांग, पारवानी ने कहा ये है मरीज़ों का अधिकार

चैम्बर ने हाॅस्पिटलों में कोविड के मरीजो को कैसलेश सुविधा देने स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव से की मांग, पारवानी ने कहा ये है मरीज़ों का अधिकार

रायपुर, छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ काॅमर्स एण्ड़ इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन एवं कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा ने बताया कि आज चैम्बर ने स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव को पत्र जारी कर छत्तीसगढ़ के सभी हाॅस्पिटलों में कैसलेश सुविधा दिये जाने की मांग की।  चेम्बर के प्रदेश अध्यक्ष श्री अमर पारवानी ने माननीय मंत्री जी को अवगत कराया कि कोविड के केसेस में हाॅस्पिटलों द्वारा मेडिक्लेम पाॅलिसियों मे कैशलेस की सुविधा नहीं दी जा रही हैं, जिससे पेशेंट एवं उनके परिवार को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, चूंकि हॉस्पिटलों में भर्ती होने वाले कोरोना के पेशेंट अधिकतर मध्यमवर्गीय और नौकरीपेशा है। जिनके पास हॉस्पिटल के बिल के लिए पर्याप्त धनराशि नही होती है, ऐसे पेशेंट और उनके परिवार कैशलेस सुविधा को देखते हुए इंशोरेंस करते है। बीमा कंपनियों द्वारा पालिसी बेचते समय ग्राहक को टाइअप हाॅस्पिटलो की लिस्ट दी जाती है और उन्हें कैशलेश क्लेम सेटलमेंट बोलकर पालिसी दी जाती है, फिर क्यों इस संकट के समय में हाॅस्पिटलो द्वारा बीमा कंपनियों से एग्रीमेंट होने के बाद भी कैशलेस देने को मना कर रही है।

श्री पारवानी ने आगे कहा कि चूकि बीमा कंपनियों द्वारा जब ग्राहकों को पालिसी दी जाती है तब उनके बीच अनुबंध होता है। कि उन्हे कैशलेश क्लेम सेटलमेंट पालिसी दी गई है। उसी प्रकार बीमा कंपनियों का भी हाॅस्पिटल के साथ अनुबंध होता है। हाॅस्पिटल द्वारा कैशलेस सुविधा प्रदान नहीं करने के कारण पेशेंट के परिजनों को अनावश्यक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जो कि अनुचित है। श्री पारवानी ने मंत्री सिंहदेव से अनुरोध किया कि मानवता की दृष्टि में प्रदेश के सभी अस्पतालों को निर्देशित करें की वह इसका कड़ाई से पालन करें। ताकि इस महामारी में पेशेंट और उनके परिजनों को किसी प्रकार की आर्थिक एवं मानसिक परेशानियों का सामना ना करना पड़े। 

बीजेपी चलाएगी 'अपना बूथ, कोरोना मुक्त' अभियान, JP Nadda ने दिए निर्देश

बीजेपी चलाएगी 'अपना बूथ, कोरोना मुक्त' अभियान, JP Nadda ने दिए निर्देश

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर आज रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों एवं सभी प्रदेश भाजपा अध्यक्षों के साथ वर्चुअल बैठक की और उनसे ‘सेवा ही संगठन' को आत्मसात करते हुए जनजागरण और जनसेवा में जी-जान से जुट जाने का आह्वान किया।

 माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पार्टी पदाधिकारियों और पार्टी कार्यकर्ताओं से ‘अपना बूथ - कोरोना मुक्त' अभियान शुरू करने की अपील की।उन्होंने कहा कि पार्टी पदाधिकारी एवं पार्टी कार्यकर्ता बूथ स्तर पर सेनिटाइजेशन, साफ-सफाई और जन-जागरण के लिए एक प्रिवेंटिव अभियान भी चलायें। उन्होंने कहा कि अपने आस-पास के लोगो कोविड गाइडलाइंस का पालन करें, इसके लिए हर-एक बूथ कार्यकर्ता एकजुट होकर काम करें और इसके लिए एक अभियान चलायें।

श्री नड्डा ने सभी राज्य भाजपा इकाइयों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी राज्य भाजपा इकाइयां प्रदेश में अविलंब एक कोरोना हेल्प डेस्क स्थापित करें और इसके लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी करें। साथ ही सभी प्रदेश इकाइयाँ अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों की मदद के लिए एक कार्य योजना भी बनाएं। उन्होंने कहा कि सभी प्रदेश भाजपा इकाइयों को स्थानीय प्रशासन के साथ मिल कर प्लाज्मा डोनेशन के लिए एक सघन अभियान भी चलाना चाहिए। उन्होंने कार्यकर्ताओं से बूथ स्तर पर मास्क एवं सेनिटाइजर वितरण का भी आह्वान किया।

श्री नड्डा ने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से कोरोना संकट की इस विषम परिस्थिति से जूझ रहे लोगों की हरसंभव मदद एवं सहयोग करने का आह्वान किया। उन्होंने सभी प्रदेश इकाइयों को निर्देशित किया कि वे अविलंब सेवा कार्यों में जुट जाएँ।उन्होंने सभी प्रदेश भाजपा अध्यक्षों से कहा कि वे अपने-अपने राज्य के सभी जिलों के जिला भाजपा अध्यक्षों, जिला महामंत्रियों एवं जिला पदाधिकारियों के साथ अविलंब वर्चुअल बैठक करें और उनसे सेवा कार्यों में लगने को कहें।

 माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष को निर्देशित करते हुए कहा कि वे पंचायत और वार्ड स्तर तक चुने हुए जनप्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग करके पार्टी द्वारा चलाये जा रहे सेवा कार्यों की जानकारी लें। बीमारी की गंभीरता, बीमारीके बारे में जन-जागरण और बीमारी से उबरने में पार्टी कार्यकर्ता किस तरह से सेवा कर रहे हैं, इसकी समीक्षा भी करें। उन्होंने पार्टी के सभी चुने हुए जन-प्रतिनिधियों से भी आह्वान किया कि वे भी सेवा कार्यों में कार्यकर्ताओं की मदद करें और हर संभव पीड़ितों तक सहायता पहुंचाने में जुट जाएँ।

श्री नड्डा ने वैक्सीनेशन को बढ़ाने के लिए पार्टी पदाधिकारियों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं से सहयोग मांगते हुए कहा कि वैक्सीनेशन में ज्यादा से ज्यादा लोग भाग लें और इस अभियान को तेज किया जाय, यह इस समय की सबसे बड़ी मांग है। उन्होंने पार्टी के मेडिकल सेल और पार्टी से जुड़े चिकित्सकों से भी संकट की इस गंभीर घड़ी में पूरे सहयोग के लिए और इस बीमारी से पीड़ित लोगों को मदद के लिए हाथ बढ़ाने का भी आह्वान किया।
 

रेंसडीवीर की कालाबाजारी में पहले गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और अब महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस भूमिका उजागर : शैलेश नितिन त्रिवेदी 

रेंसडीवीर की कालाबाजारी में पहले गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और अब महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस भूमिका उजागर : शैलेश नितिन त्रिवेदी 

रायपुर। करोना की सेकंड वेव और महामारी के शिकार लोगों को हो रही दवाइयों की कमी के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है नोटबंदी जीएसटी और किसान कानून जैसे तुगलकी फैसलों की तरह ही करोना के नियंत्रण, दवाइयों और वैक्सीन को लेकर मोदी सरकार ने लगातार गलत फैसले लिए जिसका परिणाम आज पूरा देश और देश के साथ-साथ छत्तीसगढ़ भी भुगत रहा है।

 

प्रदेश कांग्रेश संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि फरवरी मध्य में जब विश्व के अनेक देशों में करोना महामारी की दूसरी वेव शुरू हो गई थी, उस समय प्रधानमंत्री मोदी यह कह रहे थे कि भारत की कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में पूरे विश्व को प्रेरणा दी है। प्रधानमंत्री मोदी के इसी अति आत्मविश्वास ने देश को करोना महामारी के मामले में दूसरी बार नुकसान पहुंचाया है। 6 करोड़ वैक्सीन वैक्सीन डिप्लोमेसी के नाम पर निर्यात कर दी गई जबकि ब्रिटेन और अमेरिका जैसे देश ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए पूरी की पूरी सप्लाई चैन अपने देश में के लिए सुनिश्चित करने में लगे हैं। ऐसे समय हम लोग अपना टीका अन्य देशों को वैक्सीन डिप्लोमेसी के नाम पर दे रहे थे और भारतीय नागरिक को और खासकर देश की युवा पीढ़ी को टीकाकरण के सुरक्षा चक्र से वंचित कर रहे थे। मोदी सरकार ने यह 6 करोड़ टीके महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में दे दिए गए होते तो आज इन करोना प्रभावित प्रदेशों में कोरोना संक्रमण समापन की ओर अग्रसर हो रहा होता। न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक वर्तमान टीकाकरण की गति से अपनी पूरी आबादी के टीकाकरण में संयुक्त अरब अमीरात को 4 हफ्ते ब्रिटेन को 3 हफ्ते अमेरिका को 6 हफ्ते लगेंगे जबकि भारत को  पूरी आबादी का टीकाकरण करने में 116 महीने लगेंगे।


टीकाकरण नीति और खासकर टीकाकरण की आयु के निर्धारण में मोदी सरकार से बहुत बड़ी चूक हुई है जिसका खामियाजा देश भुगत रहा है। देश की आबादी के 65% युवाओं को मोदी सरकार द्वारा अभी तक टीकाकरण के सुरक्षा चक्र से वंचित रखना पूरी तरह से गलत है। वैक्सीन की निजी क्षेत्र में उपलब्धता सुनिश्चित ना करके और निजी अस्पतालों को भी सिर्फ सरकार द्वारा वैक्सीन उपलब्ध कराने की गलत नीति के द्वारा मोदी सरकार ने सरकार के संसाधनों पर टीकाकरण का पूरा बोझ डाल दिया है।

 

मोदी सरकार सत्ता के घमंड और झूठ के प्रचार की रणनीति पर आधारित रहने के कारण लगातार भूल पर भूल करते जा रही है और इसे छुपाने के लिए गलत आंकड़ों का सहारा लेती है। मोदी सरकार ने दावा किया कि भारत ने 95 दिन में 10 करोड़ आबादी का टीकाकरण किया जबकि अमेरिका को इसी कार्य में 98 दिन लगे। इस तथ्य को छुपा लिया गया अमेरिका की कुल आबादी 33 करोड़ है और उस दिन तक अमेरिका ने अपनी एक तिहाई आबादी का टीकाकरण कर लिया था जबकि भारत की 135 करोड़ की आबादी में 10 करोड़ का टीकाकरण दसवां हिस्सा भी नहीं है।

 

कांग्रेस संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि रेम्सडीवीर की कालाबाजारी और इसमें पहले गुजरात के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और बाद में महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस की भूमिका उजागर होने से स्पष्ट हो गया है कि आपदा में अवसर की रणनीति का लाभ उठाने के लिए भाजपा के नेता किसी भी सीमा तक गिर सकते हैं। गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल के पास बड़ी मात्रा में रेम्सडीवीर दवाई पाई गई और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस देश के बाहर एयर कार्गो द्वारा बड़ी मात्रा में रेम्सडीवीर भेज रहे दवा आपूर्ति करता के जप्त स्टाफ को छुड़ाने के लिए थाने तक चले गए ।देश के दवा कानून के खिलाफ जाकर यदि भाजपा के गुजरात और महाराष्ट्र के 2 बड़े नेता रेम्सडीवीर के कारोबार में लिप्त पाए जाते हैं तो यह देश के अन्य राज्यों में भी हो रहा है इससे इनकार नहीं किया जा सकता।

 

यह स्थिति तब है जब विश्व के रेम्सडीवीर उत्पादन का एक बड़ा हिस्सा भारत की कंपनियां सिपला डॉ रेड्डी लेबोरेटरी, इवा फार्मा, फिरोसंस लैबोरेट्रीज, हेटेरो लैब्स जूबिलेंट लाइफ साइंसेज, सिनजेन, बायोकॉन और जाइडस कैडिलाबउत्पादन करती हैं और 127 देशों में वितरित भी करती हैं। भारत की कंपनियों की कुल उत्पादन क्षमता 38.80 लाख यूनिट प्रतिमाह है। वैक्सीन के मामले में की गई गलती दवाइयों के मामले में भी दोहराई गई और इसका परिणाम भुगतने के लिए भारत के लोग मजबूर हैं जिन्होंने मोदी जैसे नाकाबिल नाकारा और अदूरदर्शी नेता को प्रधानमंत्री चुना।

 

प्रदेश कांग्रेस के संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भारत की औद्योगिक प्रगति के कारण यह करोना महामारी देश के लिए गौरव का बहुत बड़ा अवसर बन सकती थी जिसे अपनी गलत नीतियों के कारण मोदी सरकार ने गवा दिया इस करो ना महामारी के समय भारत विश्व की फार्मेसी बंद कर वैक्सीन और दवाओं की आपूर्ति में विश्व बाजार में अग्रणी देश की भूमिका में आ सकता था लेकिन उत्पादन, विनियमन और वितरण को लेकर मोदी सरकार ने लगातार गलत फैसले लिए और आज हमारा देश की दवाओं और वैक्सीन की कमी का सामना कर रहा है।

 

प्रदेश कांग्रेस के संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि आज पूरा देश समझ गया है कि शासक की छाती बड़ी हो ना हो लेकिन दिल बड़ा होना चाहिए दिल ऐसा होना चाहिए जिसमें प्रेम हो मानवता हो और करुणा हो। गाल बजाने और ढोल बजाने से देश नहीं चलता। 

कांग्रेस सांसद के टी तुलसी, दीपक बैज, छाया वर्मा, ज्योत्सना महंत कहाँ लापता है - श्रीचन्द सुन्दरनी

कांग्रेस सांसद के टी तुलसी, दीपक बैज, छाया वर्मा, ज्योत्सना महंत कहाँ लापता है - श्रीचन्द सुन्दरनी

रायपुर | भाजपा रायपुर जिला अध्यक्ष श्रीचन्द सुन्दरनी ने कांग्रेसियों से पूछा है कि कोरोना के इस दूसरे आपदा काल में कांग्रेस के चारों सांसद कहां लापता है। कांग्रेसी भाजपा सांसदों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं परंतु क्या उन्होंने पूछा है सोनिया गांधी के निर्देश के बाद और प्रदेश कांग्रेस द्वारा तय किए जाने के बाद भी कांग्रेस के  सांसद के टी तुलसी, दीपक बैज, छाया वर्मा , ज्योत्सना महंत ने प्रदेश की जनता के लिए क्या किया । श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि बस्तर सांसद दीपक बैज जिन्होंने इतने बड़े नक्सली हमले के बाद भी शहीद सैनिकों के सम्मान में एक शब्द नहीं कहा वह इस आपदा काल मे  शर्म त्यागकर आसाम के प्रत्याशियों की मेहमान नवाजी में लगे हुए हैं।

केटी तुलसी से तो ऐसे भी कोई उम्मीद नहीं है ,क्योंकि वह तो छत्तीसगढ़ के ही नहीं है । तो वे छत्तीसगढ़ की जनता के हित के लिए क्यों कार्य करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तो केवल 10 जनपद में अपना नंबर बढ़वाने के लिए उन्हें  छत्तीसगढ़ के कोटे से सांसद बनवाया है । राज्यसभा सांसद छाया वर्मा व कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत ने छत्तीसगढ़ के कोरोना पीड़ितों के लिए कोई प्रयास नहीं किया है व संवेदना के एक बयान तक जारी नहीं हुए । वहीं कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार की राशि से चलने वाले स्मार्ट सिटी के पैसे से इनडोर स्टेडियम में कोविड-19 का निर्माण कराया व उपकरणों से ज्यादा पैसे मुख्यमंत्री व महापौर ने अपने फोटो व प्रचार प्रसार में खर्च कर दिए।

उन्होंने कहा कि रायपुर सांसद सुनील सोनी  व भाजपा सांसदों के अथक प्रयासों से केंद्र सरकार से मिले वेंटीलेटर का बहुत समय तक राज्य उपयोग भी नहीं कर पाई । इस कोरोना के दूसरी लहर से निपटने के लिए भाजपा सांसद सुनील सोनी ने 40 लाख रुपए ,राजनांदगांव सांसद  संतोष पांडे ने 21 लाख रुपए, बिलासपुर सांसद अरुण साव ने 36 लाख रुपए सांसद निधि से छत्तीसगढ़ के लिए प्रदान किया । छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसदों के प्रयास से छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति निर्बाध जारी है।
  श्रीचंद सुंदरानी  ने कांग्रेसियों से बयानबाजी छोड़कर लापता कांग्रेसी सांसदों के खोज करने की सलाह दी है।
मुख्यमंत्री जी आप विपक्ष नही सरकार में है, आरोप-प्रत्यारोप से बचे- सुनील सोनी

मुख्यमंत्री जी आप विपक्ष नही सरकार में है, आरोप-प्रत्यारोप से बचे- सुनील सोनी

रायपुर। सांसद सुनील सोनी ने आज प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि, छत्तीसगढ़ में आज कोरोना की भयावह स्थिति में प्रतिदिन 100 से अधिक मरीजों की मृत्यु हो रही है, और मुख्यमंत्री आप अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ की तुलना कर रहे है। आपको शर्म आनी चाहिए जब आपका दायित्व छत्तीसगढ़ की जनता को स्वास्थ्य, सुरक्षा जैसे आक्सीजन, वेटिलेटर, रेमेडसिवीर की व्यवस्था करनी है, तो आप अपनी पीठ थपथपाकर अपने को बेहतर स्थिति में समझ रहे है और दुसरी तरफ केन्द्र सरकार पर आरोप लगाकर अपने राजधर्म से भाग रहे है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी आप विपक्ष में नही है, सरकार में है, आरोपों से बचे, आपसे छत्तीसगढ़ की जनता जानना चाहती है कि, राज्य सरकार ने जिलेवार कितने वेंटिलेटर, आक्सीजन एवं करोना अस्पतालों का निर्माण किया है।
सांसद श्री सोनी ने कहा कि, छत्तीसगढ़ की जनता चाहती है कि, ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवांए ठप्प क्यों हो गयी? चूंकि कोरोना की दूसरी लहर गांवो को सबसे ज्यादा प्रभावित कर रही है, ना तो गांवो में स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध है, जिससे मरीज शहर के अस्पतालों की ओर आना चाहते है लेकिन आवागमन/परिवहन की उचित व्यवस्था नही है, ऐसी स्थिति में आपके द्वारा केन्द्र पर आरोप लगाकर बेशर्मी की परकाष्ठा को लांघ दिया है, दूसरी तरफ आपके पास में शराब के हर बोतल पर जो 20 रू कोरोना टैक्स लगाकर लोगो से वसूला जा रहा है, सेस और डी.एम.एफ. फंड में जमा 800 करोड़ रूपये जो आपके पास जमा है, उसका अभी तक कितना पैसा खर्च किया है, छत्तीसगढ़ की जनता जानना चाहती है।

सांसद श्री सोनी ने आगे कहा कि, आज पूरे छत्तीसगढ़ में करोना की दूसरी लहर उच्च स्तर पर फैल गयी है, और स्थिति बद से बद्त्तर हो गयी है। उसे राजनीतिक चश्में से देखना मेरे अनुसार पाप और बेइमानी है, मुझे दुख होता है कि, जिस मुख्यमंत्री को जनता की रक्षा करना है, वह मुख्यमंत्री राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप कर फंस गये है। हम एक तरफ सकारात्मक और सहयोगात्मक पहल करते है, तो सत्ता पक्ष राजनीतिक भाषा बोलकर छत्तीसगढ़ की जनता में भ्रम पैदा कर रही है। इसे छत्तीसगढ़ की जनता कभी माफ नही करेगी।

सांसद श्री सोनी ने कहा कि, हमने हमेशा इस बात की पहल एवं सकारात्मक सुझाव दिया है, उसे भी आपने राजनीतिक चश्मे से देखकर नकारा है। माननीय मुख्यमंत्री जी आज जो प्रदेष के गंभीर मरीज है, उनके परिजन राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था से दुखी एवं निराश है, और आपके कांग्रेस के मंत्री, विधायक एवं नेता फोन बंद कर अपने-अपने घरों में दुबके हुए है। इन गरीब जनता की सहायता करने अपने आप को अक्षम बता रहे है।

प्रथम कोरोना लहर में आपके 13 योध्दाओं की फोटो छपवाई गयी थी, आज छत्तीसगढ़ की जनता यह जानना चाहती है कि, ये 13 योध्दा रणभूमि छोड़कर कहां छुप गये है। वे मंत्री जिन जिलों के प्रभारी है, उन जिलों की जमीनी स्थिति से अनभिज्ञ है, आप और आपके 13 योध्दाओं द्वारा हालात सुधारने हेतु शीघ्रताशीघ्र छत्तीसगढ़ के जनता के बीच जाकर इस महामारी को रोकने का प्रयास किया जाना चाहिए।
 

कुरूद के पूर्व विधायक के निधन पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम की श्रद्धांजलि

कुरूद के पूर्व विधायक के निधन पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम की श्रद्धांजलि

रायपुर । कुरूद के पूर्व विधायक सोमप्रकाश गिरी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि यह कांग्रेस पार्टी की अपूरणीय क्षति है। ईश्वर इस दुख की घड़ी में परिवारजनों को सहनशक्ति एवं मृत आत्मा को शांति प्रदान करे।
कुरूद के पूर्व विधायक सोमप्रकाश गिरी के निधन पर प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, महामंत्री प्रशासन रवि घोष, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला, राजेंद्र तिवारी सदस्य, रमेश वर्ल्यानी सदस्य, आर.पी. सिंह सदस्य, सुरेंद्र शर्मा सदस्य, सुशील आनंद शुक्ला सदस्य, विकास दुबे सदस्य, संदीप साहू सदस्य, नितिन भंसाली सदस्य, अधिवक्ता अमित श्रीवास्तव सदस्य ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की।
कुरूद के पूर्व विधायक सोमप्रकाश गिरी के निधन पर प्रदेश प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी, धनंजय ठाकुर, विकास तिवारी, मोहम्मद असलम, एडवोकेट सुरेंद्र वर्मा, एम.ए. इकबाल, वंदना राजपूत, आलोक दुबे जगदलपुर, अभय नारायण राय बिलासपुर, जनार्दन त्रिपाठी सरगुजा, कमलजीत पिंटू राजनांदगांव, कृष्णकुमार मरकाम धमतरी, प्रकाशमणि वैष्णव, अशुंल मिश्रा ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की।
 

भाजपा को जनता से नहीं बल्कि चंदा से ही सरोकार रह गया है - मोहन मरकाम

भाजपा को जनता से नहीं बल्कि चंदा से ही सरोकार रह गया है - मोहन मरकाम

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि विपत्ति में सच्चे मित्र की पहचान होती है । कांग्रेस और भाजपा के विजन का अंतर और उस अंतर का परिणाम अब करोना महामारी के बाद पूरी तरह देश के सामने स्पष्ट हो चुका है। छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने फैसलों से जनता में विश्वास पैदा किया है। इस भरोसे को तोड़ने के लिए भाजपा अफ़वाह और दहशत फैलाने की राजनीति कर रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि करोना संक्रमण की सेकंड वेव में पूरे देश की हालत चिंताजनक है। देश में जब करोना पहली बार आया था तब भी और अब सेकंड वेव के समय भी केंद्र सरकार ने बेहद गैर जिम्मेदाराना ढंग से काम किया है। करोना संक्रमण की शुरुआत में पीएम केयर्स फंड बनाकर राशि एकत्रित की गई लेकिन इस राशि का करोना से लड़ने की तैयारी करने में कोई समुचित उपयोग नहीं किया गया। मोदी सरकार देश को यह भी बताने को तैयार नहीं है कि एक लाख करोड़ की  इस राशि का क्या उपयोग किया गया। राम मंदिर चंदे के बाद पीएम केयर्स फंड के मामले को देखते हुए भाजपा को अपना नाम बदलकर भाचंपा रख लेना चाहिए। अब भाजपा को जनता से नहीं बल्कि चंदा से ही सरोकार रह गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि करोना से लड़ने के नाम पर इकट्ठा किए गए पीएम केयर्स फंड का कहीं कोई अता पता नहीं है। आरोग्य सेतु एप देश के साथ किया गया एक और क्रूर मजाक साबित हुआ। देश की जरूरतों का सही आकलन किए बगैर करोना वैक्सीन और रैम्सडीवीर जैसी आवश्यक दवाओं का अंधाधुंध निर्यात किया गया जिसका परिणाम देश में इनकी कमी के रूप में सामने आया है। टीका उत्सव के 4 दिन में उसने टीके नहीं लगे जितने इस उत्सव के शुरू होने के 4 दिन पहले लगे थे देश में। कोरोना महामारी के चलते हो रही मौतों के समय उत्सव नामकरण ने पीड़ित परिजनों की भावनाओं को आघात पहुंचाने का काम किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री सीतारमण के द्वारा लगातार कई दिनों तक पत्रकार वार्ता लेकर घोषित किए गए 20 लाख करोड़ के करोना पैकेज देश में किसको मिला अभी तक कोई नहीं बता पाया । करोना से लड़ने के नाम पर मोदी सरकार ने सिर्फ जुमलेबाजी की और उसका परिणाम आज पूरा देश भुगत रहा है।

 


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि लगातार खबरें हैं कि गुजरात उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में करोना संक्रमित और करोना के परिणाम स्वरूप होने वाली मृत्यु की संख्या जितनी बताई जा रही है उससे बहुत अधिक है। भाजपा शासित राज्यों खासकर उत्तर प्रदेश गुजरात और मध्य प्रदेश में स्थिति बेहद बिगड़ चुकी है। भाजपा शासित उत्तर प्रदेश में लाल पैथोलॉजी लैब और एस आर एल नामक निजी जांच कर्ताओं को करोना की जांच बंद करने के लिए कहा गया है ।  मध्यप्रदेश में छत्तीसगढ़ की तुलना में मात्र आधी जांच हो रही है जबकि छत्तीसगढ़ में विगत डेढ़ माह में करोना टेस्टिंग की संख्या में हुआ डेढ़ गुना का इजाफा। भाजपा शासित राज्य करोना की जांच ही नहीं कर रहे हैं और फिर भी छत्तीसगढ़ से अच्छा नहीं कर पा रहे हैं । भाजपा की यही पीड़ा है। 

 


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि भाजपा की छत्तीसगढ़ ईकाई को केंद्र सरकार और भाजपा शासित राज्यों की सरकारों की कमियों को छुपाने के लिए राज्य सरकार के खिलाफ झूठे आरोप लगाने और अफवाह फैलाने के लिए निर्देशित किया गया है। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के इशारे पर छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता करोना के मोर्चे पर अच्छा काम कर रही राज्य सरकार को बदनाम करने के लिए अफवाह फैलाने और दहशत फैलाने का अभियान चला रहे हैं। थाली शंख बजाने का मोदी यंत्र फेल हो गया तो कांग्रेस की राज्य सरकारों को जिम्मेदार ठहराने की कुचाल चली जा रही है। भाजपा के छत्तीसगढ़ के तमाम नेता अफवाह फैलाने और दहशत फैलाने के कुचक्र में लग गए हैं। 

बृजमोहन अग्रवाल ने 35 लाख रुपये ऑक्सीजन सिलेंडर , वेंटिलेटर व कोरोना नियंत्रण के लिए विधायक निधि से  स्वीकृत किया

बृजमोहन अग्रवाल ने 35 लाख रुपये ऑक्सीजन सिलेंडर , वेंटिलेटर व कोरोना नियंत्रण के लिए विधायक निधि से स्वीकृत किया

रायपुर, भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कोरोना की अनियंत्रित स्थिति को देखते हुए उसके रोकथाम के लिए ,व व्यवस्थाओं के लिए विधायक विकास निधि से जिला चिकित्सालय रायपुर को ऑक्सीजन सिलेंडर वेंटीलेटर व कोरोनावायरस से संबंधित अन्य डिवाइस की खरीदी के लिए 35 लाख रुपया की स्वीकृति दी है ।

श्रीअग्रवाल ने कलेक्टर रायपुर व जिला योजना अधिकारी को प्रेषित पत्र में वर्ष 2021 22 के विधायक क्षेत्र विकास निधि से 25 लाख रुपया वेंटिलेटर ऑक्सीजन सिलेंडर व अन्य कोरोना नियंत्रण डिवाइस की खरीदी हेतु व एक अन्य पत्र में इसी वित्तीय वर्ष में 10 लाख रुपया शाशन द्वारा स्थापित आइसोलेशन सेंटर के भोजन व अन्य व्यवस्था के लिए संबंधित विभाग को जारी करने के लिए लिखा है ।

श्री अग्रवाल ने पिछले वित्तीय वर्ष में भी अस्पताल में कक्ष निर्माण , कोरोना से संबंधित सामग्री क्रय करने डॉ भीमराव अंबेडकर हॉस्पिटल मेकाहारा व जिला हॉस्पिटल को व मास्क के लिए व कोरोना से मृत लोगो के अंतिम संस्कार के लिए सेड निर्माण हेतु लगभग 50 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की है । 

कोरोना मरीज की मौत की पाँच दिनों तक इत्तिला नहीं करना और शव को सड़ी-गली दशा में रखना निकृष्टतम कार्यप्रणाली अमानवीयता की पराकाष्ठा :गौरीशंकर

कोरोना मरीज की मौत की पाँच दिनों तक इत्तिला नहीं करना और शव को सड़ी-गली दशा में रखना निकृष्टतम कार्यप्रणाली अमानवीयता की पराकाष्ठा :गौरीशंकर

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने बिलासपुर के पं. सुंदरलाल शर्मा विश्वविद्यालय स्थित आइसोलेशन सेंटर में भर्ती मरीज की मौत के बाद भी पाँच दिनों तक परिजनों को इसकी इत्तिला नहीं दिए जाने और मरच्युरी में शव को सड़ी-गली दशा में रखे जाने पर इसे प्रदेश सरकार और स्वास्थ्य विभाग की निकृष्टतम कार्यप्रणाली का परिचायक और अमानवीयता की पराकाष्ठा बताया है। श्री अग्रवाल ने कहा कि कोविड सेंटर्स में मरीजों की तो दुर्दशा तो हो ही रही है, प्रदेश सरकार के कारिंदे कोरोना संक्रमितों के शवों की दुर्गति करने में ज़रा भी हिचकिचाहट महसूस नहीं कर रहे हैं।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री अग्रवाल ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोरोना संक्रमित पाए जाने पर बिलासपुर के सिम्स अस्पताल से उक्त आइसोलेशन सेंटर में शिफ्ट मरीज नीलमणि शर्मा की तबीयत लगातार बिगड़ रही थी और वहां के ज़िम्मेदार लोग परिजनों को उनके स्वस्थ होने की जानकारी देकर ग़ुमराह करते रहे। इधर हालत और बिगड़ने पर शर्मा को संभागीय कोविड अस्पताल रिफर किया गया और इस दौरान उनकी मौत हो गई। श्री अग्रवाल ने कहा कि शर्मा की खैरियत जानने आइसोलेशन सेंटर पहुँचे परिजनों को उनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली और इसकी शिकायत के बाद भी कोई जानकारी नहीं मिली तो कोनी थाना में इसकी शिकायत की गई और तब परिजनों को शर्मा के कोविड अस्पताल में भर्ती किए जाने की जानकारी हुई। वहाँ पहुँचने के बाद भी परिजन काफी परेशान होते रहे और तब उन्हें शर्मा की 10 अप्रैल को ही मौत हो जाने की जानकारी हुई। श्री अग्रवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमितों की मौत के बाद शवों की ऐसी दुर्गति करने और परिजनों को पाँच दिनों तक मौत की सूचना तक नहीं देने का ऐसा संवेदनहीन और अमानवीय कृत्य करने वाली प्रदेश सरकार आख़िर किस मुँह से कोरोना के ख़िलाफ़ ज़ंग लड़ने की बात कर रही है? प्रदेशभर में कोविड सेंटर्स में मरीजों की दुर्दशा के रोज वीडियो वायरल हो रहे हैं, कोरोना मृतकों के सम्मानपूर्वक दाह संस्कार तक की व्यवस्था नहीं कर पाने वाली प्रदेश सरकार को इस बात पर कब शर्म महसूस होगी कि उसके कारिंदे कोरोना मृतकों के शवों को एंबुलेंस के बजाय कचरा वाहन से श्मशानघाट पहुँचाकर शवों का अपमान और शोकाकुल परिजनों की भावनाओं का इतना घिनौना मखौल उड़ा रहे हैं। 

भाजपा प्रभारी पुरंदेश्वरी लेंगी पदाधिकारियों की बैठक...

भाजपा प्रभारी पुरंदेश्वरी लेंगी पदाधिकारियों की बैठक...

रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक लेंगी। वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समन्वय समिति के सदस्यों, जिलाध्यक्षों, जिला संयोजक की बैठक लेंगी। इस दौरान कई अहम विषयों को लेकर चर्चा करेंगे। साथ ही कोरोना काल में दिए गए टॉस्क की भी समीक्षा होगी। यह बैठक शाम 5 बजे होगी।
बता दें कि डी पुरंदेश्वरी लगातार प्रदेश की राजनैतिक गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं। वहीं समय समय पर उनका दौरा रहता है, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इस बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक लेंगी।
 

सर्वदलीय बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के भाग नहीं लेने पर कांग्रेस संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने उठाया बड़ा सवाल

सर्वदलीय बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के भाग नहीं लेने पर कांग्रेस संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने उठाया बड़ा सवाल

रायपुर। राज्यपाल की उपस्थिति में हुई आज की सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री ने राज्य के मुख्य सचिव के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने भाग लिया। या बैठक करो ना से लड़ाई को लेकर बेहद अहम बैठक थी और इसमें सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रशासनिक तंत्र के मुखिया मुख्य सचिव उपस्थित रहे।
कांग्रेस संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने भाजपा से पूछा है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने आज की सर्वदलीय बैठक में क्यों भाग नहीं लिया ? करोना महामारी से आज छत्तीसगढ़ी नहीं पूरा देश और पूरा विश्व जूझ रहा है। ऐसी विकट स्थिति पर चर्चा के लिए बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष का भाग न लेना बेहद दुखद है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के स्थान पर शिवरतन शर्मा को भेजना यह स्पष्ट दिखाता है कि भाजपा की रूचि राजनीति करने में है और करोना के खिलाफ लड़ाई में भाजपा छत्तीसगढ़ वासियों के साथ किसी प्रकार का कोई सहयोग नहीं करना चाहती है।
कांग्रेस ने यह भी पूछा है कि भाजपा के एक भी सांसद और विधायक ने करोना के खिलाफ लड़ाई में एक फूटी कौड़ी भी देना क्यों मुनासिब नहीं समझा ? प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा के जनप्रतिनिधि छत्तीसगढ़ के मतदाताओं के वोटों से ही चुनाव जीत कर आए हैं लेकिन छत्तीसगढ़ में करोना के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में सहयोग नहीं करते और भाजपा के प्रदेश प्रमुख सर्वदलीय बैठक में भाग लेना तक आवश्यक नहीं समझते। इससे स्पष्ट है कि भाजपा की रुचि सिर्फ गाल बजाने और राजनीति करने में है। छत्तीसगढ़ में भाजपा को 2018 के विधानसभा चुनाव में ले देकर 13 - 14 सीटें मिली है लेकिन यदि भाजपा ने अपना छत्तीसगढ़ विरोधी जनविरोधी रवैया जारी रखा तो भाजपा इकाई के अंक तक सिमट कर रह जाएगी।
कांग्रेस संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि राज्य में अभी कोई महत्वपूर्ण चुनाव नहीं है और करोना संक्रमण के रूप में महामारी का सामना करते समय भाजपा को जिम्मेदारी का परिचय देना चाहिए और प्रमुख विपक्षी दल की सकारात्मक भूमिका निभाना चाहिए। केंद्र में भाजपा की सरकार है और लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ से भाजपा के 9 सांसद चुनाव जीते हैं। या बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा भाजपा के निर्वाचित सांसद और भाजपा की केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के प्रति अपने दायित्व को नहीं निभा पा रही है। आज की सर्वदलीय बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष का भाग ना लेना इसका जीता जागता सबूत है।
 

भाजपा नेताओं के राजभवन जाने पर धनंजय सिंह ने कहा मोदी शाह के सामने छत्तीसगढ़ के हितों और हकों की बात को रखने से डरते हैं रमन सिंह और भाजपा के सांसद

भाजपा नेताओं के राजभवन जाने पर धनंजय सिंह ने कहा मोदी शाह के सामने छत्तीसगढ़ के हितों और हकों की बात को रखने से डरते हैं रमन सिंह और भाजपा के सांसद

रायपुर, भाजपा नेताओ सांसदों के राजभवन जाने पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया व्यक्त की प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक सांसद सुनील सोनी सहित भाजपा के नेता राजभवन जाकर सिर्फ राजनीतिक औपचारिकता
की खानापूर्ति किये है।भाजपा प्रभारी दिए हुए एक राजनीतिक कार्यक्रम के एक एपिसोड को पूरा किये है।और अपने राजनीतिक मंसूबे का घिनोना प्रदर्शन किए है। जिसे छत्तीसगढ़ की जनता देखी है मार्च 2020 से लेकर अब तक पूरे आपदा संकट काल के दौरान भाजपा नेताओं,सांसदों,विधायको का सहयोग छत्तीसगढ़ की जनता को नहीं मिला है।भाजपा नेताओं ने छत्तीसगढ़ की जनता को बता दिया कि उनकी हिम्मत राजभवन के आगे जाकर छत्तीसगढ़ के हित अधिकार की बात रखने की नहीं है।मोदी शाह के सामने छत्तीसगढ़ के हित के अधिकार की बात रखने से भाजपा के नेता एवं सांसद डरते हैं।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार अपने संसाधन अपने बलबूते और राज्य के नागरिकों के सहयोग से आपदा संकट काल के खिलाफ एक युद्ध लड़ रहे हैं इस युद्ध में छत्तीसगढ़ के प्रत्येक जनता अपनी भूमिका का निर्वहन कर रही है सिर्फ भाजपा नेताओं सांसदों विधायको को छोड़कर।छत्तीसगढ़ में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है वेंटिलेटर की व्यवस्था है बेड बढ़ाए जा रहे हैं रोज 50 हजार टेस्ट हो रहे हैं।टीकाकरण कार्य्रकम चल रहे है।जरुरी दवाइयां की आपूर्ति को निर्बाध तरीके से किया जा रहा है। और छत्तीसगढ़ की जनता सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है। अगर इस आपदा काल में किसी का सहयोग नहीं मिला है तो वो भाजपा है। भाजपा के नेता है झूठी मनगढ़ंत आरोप लगाकर तथ्य आधारहीन अफवाह बाजी कर राजनीति कर रहे सहयोग के नाम से भाजपा सांसदों का नेताओं का सहयोग शून्य रहा है।भाजपा के नेता मीडिया में बड़ी-बड़ी बातें तो करते हैं लेकिन वास्तविक में जहां छत्तीसगढ़ के हित की बात रखनी चाहिए उन स्थानों पर बात रखने से इनकी बोलती बंद हो जाती है इनके मुंह में दही जम जाता है। छत्तीसगढ़ की जनता ने देखा है कैसे भाजपा के सांसदों ने अपने सांसद निधि फंड को पीएम केयर् फंड में जमा करवा दिया और लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार को आर्थिक मदद नहीं किया और आज कोरोना को लेकर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं भाजपा नेताओं के वास्तविक चरित्र से छत्तीसगढ़ की जनता वाकिफ हो चुकी है
 

क्या एक और गोलीकांड का इंतजार कर रही है सरकार, नशे का सामान सहज उपलब्ध है नशेड़ियों को इस लॉक डाउन में भी - अनुराग अग्रवाल

क्या एक और गोलीकांड का इंतजार कर रही है सरकार, नशे का सामान सहज उपलब्ध है नशेड़ियों को इस लॉक डाउन में भी - अनुराग अग्रवाल

रायपुर, भारतीय जनता पार्टी रायपुर जिला मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने आरोप लगाया है शहर में लॉकडाउन होने के बावजूद भी नशे के समान हर जगह बिक रहे हैं । जहां जनता को दैनिक आवश्यकता की सब्जी और किराना के सामान नहीं मिल रहे हैं ।वहां ऐसे लगता है कि नशे की वस्तुओं के विक्रय की ओर से शासन ने आंखें मूंद रखी है । सरकार अपने पूर्व में किए गलतियों से सबक नहीं लेना चाहती बल्कि ऐसा लगता है कि शासन के कुछ चहेतों के प्रश्रय में यह सारे गलत कार्य हो रहे।
जब पहली बार लॉकडाउन लगा था तो भाजपा के आरोपो के बावजूद सरकार लगातार कड़ाई का दावा करती रही परंतु वीआईपी रोड में एक क्लब में गोलीबारी की घटना के बाद अवैध शराब बिकने का भंडाफोड़ हुआ। उस घटना में आज तक कोई गंभीर कार्रवाई नहीं हुई है । अब पुनः रायपुर में नशे के पदार्थ की अवैध बिक्री व पार्टियां जारी है और पुलिस पेट्रोलिंग के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति कर रही है। ऐसा लगता है कि स्थानीय प्रशासन प्रथम लॉक डाउन के समान एक और बड़ी घटना का इंतजार कर रही है।
अग्रवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि विगत 4 दिनों से लगातार रायपुर में कोरोना के 3000 से ऊपर मरीज मिल रहे हैं और कोरोना में काबू नहीं पाया जा पा रहा है। ऐसे समय में इस प्रकार के कृत्य से जनता को ही नुकसान होना है। उन्होंने राज्य शासन से मांग की है कि जिला प्रशासन को कड़ाई से निर्देश देवें कि रायपुर में नशीले पदार्थ की बिक्री पर रोकथाम लगाएं व जिम्मेदारियों पर कार्रवाई करें।
 

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने कार्यकारिणी घोषित, नवनियुक्त पदाधिकारी को कोरोनाकाल में ज़रूरतमंदों की हरसंभव मदद करने का किया आह्वान

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने कार्यकारिणी घोषित, नवनियुक्त पदाधिकारी को कोरोनाकाल में ज़रूरतमंदों की हरसंभव मदद करने का किया आह्वान

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने कार्यकारिणी घोषित की है. कोरोना संकट के बीच हिंदू नववर्ष (चैत्र नवरात्रि) और रमज़ान शरीफ़ के दिन इसकी घोषणा हुई है. अजीत जोगी के निधन के बाद भंग किए गए संगठन का पुनर्गठन किया गया है. पार्टी ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारी को कोरोनाकाल में ज़रूरतमंदों की हरसंभव मदद करने का आह्वान किया है. जिससे कोई भी प्रदेशवासी को भूखा न सोना पड़े.

JCCJ ने 174 सदस्यों की प्रदेश कार्यकारिणी (32 उपाध्यक्ष, 3 महामंत्री, 10 विभाग अध्यक्ष, 1 मुख्य प्रवक्ता, 11 महासचिव, 2 संभागीय कोर कमिटी अध्यक्ष, 5 संभागीय कोषाध्यक्ष, 5 संभागीय प्रवक्ता, 11 संयुक्त-महासचिव, 71 सचिव और 23 संगठन-मंत्री), 38 ज़िला अध्यक्ष और 9 नवगठित ‘अजीत जोगी मोर्चा संगठन’ के 39 पदाधिकारी बनाए गए है. जिनकी कुल संख्या 250 है.


प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने बताया कि राष्ट्र का सबसे नवोदित क्षेत्रीय दल होने के नाते हमने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर रेणु जोगी और विधायक दल के नेता धरमजीत सिंह के मार्गदर्शन में ‘देश का सबसे युवा और सबसे शिक्षित राजनीतिक संगठन’ बनाने का प्रयास किया है. पार्टी में प्रदेश के सभी क्षेत्रों के अनुसूचित जाति, जनजाति, अति-पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को अन्य दलों की अपेक्षा 75% अधिक महत्व दिया गया है. इसके साथ ही वरिष्ठ नागरिकों और युवाओं के बीच संतुलन भी रखा गया है.स्व. अजीत जोगी की 75वीं जयंती 29 अप्रैल को ‘अनुग्रह’ में विधिवत पद की शपथ, नियुक्ति पत्र और छत्तीसगढ़-वंदन के साथ उनकी प्रथम पुण्यतिथि 29 मई तक का एक महीने का ‘सुरता जोगी माह’ का शुभारंभ किया जाएगा.

अमित ने कहा कि JCCJ प्रदेश के सभी रोज़गार में छत्तीसगढ़ियों को 100% आरक्षण, मैदानी इलाक़ों में पूर्ण शराबबंदी, किसानों को एकमुश्त 2500 समर्थन मूल, सभी संविदा कर्मचारियों का नियमितिकरण, 2500 मासिक बेरोज़गारी भत्ता, विकलांगों और वृद्धों को 1500 मासिक पेंशन दिलवाने और नासूर की तरह फैल रहे भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ स्वतंत्र और सशक्त लोकपाल क़ानून लागू करवाने के उद्देश से 7-सूत्री ‘छत्तीसगढ़ स्वराज’ जनांदोलन करेगा. ताकि 2023 में छत्तीसगढ़ को ‘हाफ़-टाइम की जगह फ़ुल-टाइम मुख्यमंत्री’ मिले जिसका ‘हाई-कमांड’ दिल्ली के नेता नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ की जनता रहे. यही JCCJ संगठन की अपने संस्थापक स्वर्गीय अजीत जो 

पूर्व सीएम ने सरकार पर साधा निशाना, लगाया आरोप – न टेस्टिंग की व्यवस्था, न हॉस्पिटल में जगह, अंतिम संस्कार में भी वेटिंग

पूर्व सीएम ने सरकार पर साधा निशाना, लगाया आरोप – न टेस्टिंग की व्यवस्था, न हॉस्पिटल में जगह, अंतिम संस्कार में भी वेटिंग

रायपुर । प्रदेश में कोरोना संक्रमण की तेजी के बीच सरकार और विपक्ष के बिच आरोप प्रत्यारोप जारी है। कोरोना के चलते बिगड़ी व्यवस्थाओं को लेकर पूर्व सीएम रमन सिंह ने सरकार पर निशाना साधा है। पूर्व सीएम रमन सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेलजी इस अव्यवस्था और अराजकता के लिए आपकी आत्ममुग्धता और अहंकार जिम्मेदार है।
-न टेस्टिंग की व्यवस्था
-न हॉस्पिटल में जगह
-न इंजेक्शन और दवाई
-न ऑक्सीजन और वेंटिलेटर
-अंतिम संस्कार में भी वेटिंग
यह तस्वीर आपकी असफलता और लापरवाही का उदाहरण है।

बता दे प्रदेश में पिछले 2 दिनों में 100 से अधिक कोरोना मरीजों की मौत हुई है। आंकड़ों पर नजर डालें तो 11 अप्रैल को प्रदेश में 123 मौत, 12 अप्रैल को 122 संक्रमितों की मौत। राजधानी रायपुर में रोजाना औसतन 35 संक्रमितों की मौत हो गई है। अब आलम ये है कि अंबेडकर अस्पताल के मर्चुरी में डेडबॉडी को रखने की जगह नहीं बची है। लाशों को बाहर ही रखना पड़ रहा है। बता दें कि प्रदेश के कई शहरों में श्मशान घाटों में पहले ही चिताओं की ढेर लगी हुई है। लाशों को शेड से बाहर जलाना पड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार छत्तीसगढ़ में रविवार 10521 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले और बीते 24 घंटे में 5707 मरीज स्वस्थ हुए हैं। वहीं दूसरी ओर 122 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई। प्रदेश में अब तक 4899 कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो चुकी है।
 

भाजपा प्रदेश व्यापार प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी घोषित, देखे किन्हें मिली जगह

भाजपा प्रदेश व्यापार प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी घोषित, देखे किन्हें मिली जगह

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय जी एवं प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय जी की सहमति से व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक लाभचंद बाफना ने भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ प्रदेश कार्यकारिणी एवं जिला संयोजक एवं सहसंयोजक की घोषणा की है। जिसमें प्रदेश संयोजक लाभचंद बाफना प्रदेश सह संयोजक सुभाष अग्रवाल, मुकेश शर्मा, कांतिलाल बोथरा, संजय खटवानी, चंद्रप्रकाश छाबड़ा, प्रदेश कार्यालय मंत्री राजेश गुप्ता, प्रदेश सह कार्यालय मंत्री नितेश दुबे, प्रदेश प्रचार प्रसार मंत्री संतोष बैद, प्रदेश सह प्रचार प्रसार मंत्री राजकुमार राठी, बस्तर संभाग प्रभारी ओमप्रकाश टावरी, बस्तर संभाग सह प्रभारी फिरोज बस्तरिया, रायपुर संभाग प्रभारी नारायण भूषनिया, रायपुर संभाग सह प्रभारी बलदेव सिंह हुंदल, बिलासपुर संभाग प्रभारी बेनी प्रसाद गुप्ता, बिलासपुर संभाग सह प्रभारी मुरारी लाल गुप्ता, सरगुजा संभाग प्रभारी रमन अग्रवाल, सरगुजा संभाग सह प्रभारी कैलाश मिश्रा, दुर्ग संभाग प्रभारी विष्णु अग्रवाल, दुर्ग संभाग सह प्रभारी सुषमा कोठारी, प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी, भागचंद जैन, प्रदेश सोशल मीडिया सह प्रभारी मोहन निभानी।

प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य: पवन बड़जात्या शीलचंद जैन, संतोष कटारिया, पुरुषोत्तम गांधी,देशांत जैन, महावीर चोपड़ा, राम कुमार गुप्ता, लक्ष्मीनारायण अग्रवाल, मुकेश तातेड़, सुनील जैन, नवीन सांखला, अनिल सिंघानिया, परमजीत सिंह, राजेंद्र श्री श्रीमाल, गोपाल केड़िया, अभिषेक गुप्ता, भगतराम बुधवा, विजय मोहानी, रानू डागा, राजकुमार अग्रवाल, विकास खास्तगीर, निर्मल पांडे, अरुण गुप्ता, मनोज पालीवाल, संजय मुरारका, अमित कुकरेजा, योगेश खत्री, राजेंद्र जैन, सुरेंद्र चक्रधारी, मनीष सुराना, मधुकांत दीक्षित, ललित जैन, शिरीष अग्रवाल, पवन गर्ग, अमित चौधरी, विकास परिहार, आकाश आहूजा, अमित असरानी, मनोज शुक्ला, राहुल अग्रवाल, अश्वनी शर्मा , संजय बाजपेई, आशीष जायसवाल, राजेश गुरुनानी, मंगल जैन, नरेश साहू, हितानंद अग्रवाल, दिलीप गुप्ता, मुकेश पटेल, ओम प्रकाश अग्रवाल, संतोष शर्मा, राजेश अग्रवाल, आनंद गवने, प्रकाश मौर्य, दिलप्रीत सिंह मथारू, अनुराग पांडे, सुनील गायकवाड, अजेश पुरुषोत्तम अग्रवाल, भोमराज जैन, संजय पांडे, संदीप दुआ।

विशेष आमंत्रित सदस्य: पुरुषोत्तम टावरी, प्रकाश चंद चौरड़िया, संजय मोटवानी, राजू पारख, जितेंद्र गोलछा, उत्तम गिरिया, अमर कोटवाणी, शरद गोयल, पुखराज जैन, प्रमोद अग्रवाल, छोटू चावला, संदीप जैन, ज्वालासिंह ठाकुर, मुरारी अग्रवाल, अरुण सिंह, नवीन शर्मा, राजू राठी, दिलीप गंगवानी, दिनेश गर्ग, परसू सोनी, शरद जाल, किशन शर्मा, प्रकाश गोलछा, भूपेंद्र शाह, भरत चंद्राकर, वेदप्रकाश शर्मा, वीरेंद्र विश्वकर्मा, जितेंद्र राय, राजेंद्र जायसवाल, गोविंद इनावी, सेवाराम खत्री, देवाशीष राय, रामाशंकर गुप्ता, कुलदीप सिंह धीरज, अरविंद सिंह, सुरेंद्र अग्रवाल, मनोज शुक्ला, सर्वेश सिंह चौहान, महेंद्र सोनी, कमलेश मोदी, नवीन शर्मा, बद्री गुप्ता, आलोक श्रीवास्तव, चंद्रकांत भाई सोलंकी, सागर गोलेछा, वरुण राठिया, राम नारायण सोनी।

जिला संयोजक एवं सहसंयोजक:
रायपुर शहर विनय बजाज, सहसंयोजक किरण अग्रवाल, रायपुर ग्रामीण संयोजक राजेश सेतपाल, बलोदा बाजार संयोजक पुरुषोत्तम सोनी, गरियाबंद शोभाचंद पात्र, महासमुंद गुंजन अग्रवाल, धमतरी अमित अग्रवाल, सह संयोजक राकेश जैन, भिलाई संजय खन्ना, सहसंयोजक फनेंद्र पांडे, दुर्ग मनोज टावरी, बेमेतरा दिलीप माहेश्वरी, बालोद थानमल जैन, सह संयोजक राजेंद्र जैन, राजनांदगांव राजा मखीजा, कवर्धा रूपेश जैन, कांकेर बृजमोहन तिवारी, कोंडागांव राजकिशोर राठी, नारायणपुर किशोर आर्य, बस्तर अनूप जैन, दंतेवाड़ा राम कृष्ण रेड्डी, सुकमा एन. रामकृष्ण राजू, दिलीप गुप्ता, बीजापुर बेचन प्रसाद साह, सह संयोजक बलीराम जायसवाल, बिलासपुर अरविंद गोयल, सह संयोजक विनोद सिंह, गौरेला पेंड्रा मरवाही दिलीप केड़िया, मुंगेली रितेश वाधवा, जांजगीर-चांपा श्री राम खूबनानी, सह संयोजक संतोष अग्रवाल, कोरबा विकास अग्रवाल, सह संयोजक अरुण त्रिपाठी, रायगढ़ जनेश्वर मिश्रा, सह संयोजक राजकुमार तेजवानी, जशपुर राम गर्ग, सह संयोजक रामनिवास अग्रवाल, सरगुजा उमेश अग्रवाल, सह संयोजक विनोद अग्रवाल, सूरजपुर मुकेश गर्ग, बलरामपुर प्रवीण अग्रवाल, कोरिया रमाशंकर गुप्ता, सहसंयोजक कमलेश गुप्ता।
 

भाजयुमो ने किया जिला अध्यक्षों का ऐलान, देखें सूची...

भाजयुमो ने किया जिला अध्यक्षों का ऐलान, देखें सूची...

रायपुर । भाजपा युवा मोर्चा ने आज जिला अध्यक्षों की सूची जारी कर दी है। सूची के अनुसार, रायपुर जिले का अध्यक्ष गोविंदा गुप्ता को बनाया गया है। अर्पित सूर्यवंशी और राहुल राय को महामंत्री बनाया गया है। जसराज (बाला) चंद्राकर को महासमुंद का अध्यक्ष बनाया गया है। 

सांसद सुनील सोनी ने खोल दी मोदी सरकार की आयुष्मान योजना की पोल 5 लाख तक ईलाज का दावा निकला जुमला

सांसद सुनील सोनी ने खोल दी मोदी सरकार की आयुष्मान योजना की पोल 5 लाख तक ईलाज का दावा निकला जुमला

रायपुर | भाजपा सांसद सुनील सोनी के बयान पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा सांसद सुनील सोनी ने ही मोदी सरकार के आयुष्मान योजना एवं पीएमकेयरफ़ंड से खरीदी गई वेंटिलेटर में हुए घोटालों की पोल खोल दी है । गुजरात के कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए घटिया क्वालिटी का वेंटिलेटर महंगे दामों में खरीदा गया और वेंटिलेटर घोटाला किया गया है प्रधानमंत्री केयर फंड जिसमें देश भर की जनता ने आपदा के समय लोगों को सहयोग करने के लिए मुक्त हस्त से सहयोग किए थे वह फंड भी मोदी के मित्रों का निजीफ़ंड हो गया है।आयुष्मान योजना भी मोदी सरकार के अन्य योजना की तरह ही जुमला ही निकला।मोदी भाजपा ने आयुष्मान योजना में 5 लाख तक का ईलाज का दावा कर बीपीएल कार्डधारी गरीब जनता के  साथ छल  धोखा किया है। आयुष्मान योजना से कोरोना के इलाज में मात्र 50 हजार तक कि राशि केंद्र सरकार स्वीकृत कर रही है आयुष्मान योजना भी नाम बड़े दर्शन छोटे की तरह है।भाजपा सांसद सुनील सोनी बताये आखिर मोदी सरकार आयुष्मान योजना के हितग्रहियों को 5 लाख रु का ईलाज की सुविधा क्यों नहींं दे रही है? हितग्राहियों को मात्र 50 हजार रुपए तक इलाज की सुविधा ही क्यों दी जा रही है?आयुष्मान योजना का लाभ आम जनता को नहीं बल्कि मोदी केे मित्र बीमा कम्पनी वाले पूजीपतियों को मिल रहा है।जैसे पूर्व में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना सहित अनेक बीमा योजनाओं का प्रीमियम बतौर मोटी राशि मोदी के पूंजीपति मित्रों को मिल गई लेकिन योजना का लाभ हितग्राहियों को ठीक सेे नहीं मिला है।


प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार कोरोना महामारी को नियंत्रित करने युद्ध स्तर पर कारगर प्रयास कर रही है।प्रभावी कदम उठा रही है।हर स्तर पर सुविधाएं प्रदान कर रही है फ़ंड की कही कमी नही है।ग्राम पंचायतों को प्रवासी मजदूरों के लिए गांव गांव में कवारेटीन सेंटर संचालित करने सुविधाएं एवं अधिकार दिए गए है।रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग में ऑक्सीजन और आईसीयू सुविधा वाले बिस्तरों तथा वेन्टीलेटर की संख्या बढ़ाई जा रही है।डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना से कोरोना  ईलाज की सुविधा प्रदान की गई  है।राज्य में उत्पदित कुल आक्सीजन में से 80 प्रतिशत आक्सीजन की आपूर्ति अस्पतालों को देने एवं आवश्यकता पड़ने पर शेष 20 %आक्सीजन जो उद्योग को दिया जा रहा है उसको भी अस्पतालों को देने का निर्देश दिया गया है।राज्य के 13 %आबादी को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। रोज 40 से 50 हजार टेस्ट किए जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ सर्वाधिक वैक्सीनेशन करने वाला राज्य भी है। रेमडेसीवीर एवं जरूरी दवाइयों की सुचारू रूप से आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए दो वरिष्ठ अधिकारियों को हैदराबाद और महाराष्ट्र भेजे जा रहे है।
केन्द्र ने राज्य को 230 वेन्टीलेटर दिए, आखिर कब तक बेकार पड़े रहेंगे ? - सुनील सोनी

केन्द्र ने राज्य को 230 वेन्टीलेटर दिए, आखिर कब तक बेकार पड़े रहेंगे ? - सुनील सोनी

रायपुर | रायपुर लोकसभा सांसद सुनील कुमार सोनी ने आज अपने संसदीय कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए खुलासा किया कि केन्द्र सरकार ने राज्य को 230 वेन्टीलेटर दिए हैं तथा वे 10 महीने से बेकार पड़े हैं लेकिन सरकार उनका उपयोग नही कर सकी है। यह सरकार और स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का नमूना है. वेन्टीलेटर के अभाव में लोगों की मृत्यु हो रही है और सरकार निर्लज्ज, मूकदर्षक बन कर बैठी है।

लोकसभा सांसद सुनील कुमार सोनी ने आगे कहा कि दुख इस बात का है कि पिछले 10 महीनों से 2-5 वेन्टीलेटर में कोई टेक्निकल प्राब्लम हो सकती है, लेकिन पूरे 230 वेन्टीलेटर खराब हैं क्या ? यदि रिपलेस करने की आवष्यकता हो तो सरकार रिपलेस करें। लेकिन आज 10 महीनों के बाद वेन्टीलेटर पर प्रष्नचिन्ह लगाकर सरकार अपनी लापरवाही को ढंकना चाहती है। 
उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेष बघेल से आग्रह किया है कि वे टीवी के सामने आकर बताएं कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए, संक्रमितों का ईलाज कराने के लिए सरकार ने क्या-क्या व्यवस्था की है ? सार्वजनिक करें। श्री सोनी ने कहा कि एक साल का समय था, स्वास्थ्य विभाग चाहता तो लैब, वेटीलेंटर और अन्य सुविधाएं जुटा सकता था, लेकिन सरकार ने समय गंवा दिया। 
श्री सोनी ने आगे कहा कि राज्य में टेस्टिंग लैब बढ़ाने की जरूरत है, टेस्ट की रिपोर्ट अधिकतम 9 घंटों में होनी चाहिए। लेट होने के कारण मरीजों की हालत बिगड़ रही है, आक्सीजन लेवल कम होता है और अंततः वेन्टीलेटर में जाना पड़ता है। सरकार जल्दी से जल्दी टेस्टिंग और रिपोर्ट की व्यवस्था करे। 
उन्होंने कहा कि हम कोरोना महामारी पर राजनीति नही कर रहे लेकिन रायपुर क्षेत्र का सांसद होने के नाते जिस तरह के हालात बिगड़े हैं, मेरी चिंता स्वाभाविक और न्यायपरक है। राज्य की कांग्रेस सरकार जनता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें, राजनीति न करे। उन्होंने राज्य सरकार से आग्रह किया कि आयुष्मान कार्ड में कोरोना का इलाज होगा, इस बात को प्रचारित करें। लोगों को अधिकार दें, गरीब व्यक्ति भी अपना कोरोना सहित अन्य बीमारियों का इलाज करवा सके, इन सब बातों की व्यवस्था राज्य सरकार करे। 
सांसद श्री सोनी ने आगे कहा कि मेरा सरकार से आग्रह है कि जहॉ अस्पताल के केन्द्र हैं, जहां वेन्टीलेटर के केन्द्र हैं, वहॉ के नोडल अधिकारी है, उनके नंबर सार्वजनिक करें, ताकि मरीजों को उसकी जानकारी ऑनलाईन मिल सके। कोरोना महामारी के नाम पर जो पैसा केन्द्र से आया है, उसका सदुपयोग होना चाहिए ना कि दुरूपयोग। 
उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि सरकार को विपक्ष के विधायकों और सांसदों से बातचीत करना चाहिए तथा सुझाव लेना चाहिए और हम भी आष्वस्त करते हैं कि राज्य की जनता के हित में हम राज्य सरकार की हरसंभव मदद केन्द्र सरकार की तरफ से करवाएंगे। श्री सोनी ने राज्य की जनता से अधिक से अधिक संख्या में टेस्ट करवाने और दिषा अनुरूप वैक्सीन लगवाने का आग्रह किया है। 
उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ प्रदेष में भय का वातावरण है, जिसे राज्य सरकार को दूर करना होगा। मुफ्त में वेक्सिन केन्द्र सरकार दे रही है, राज्य सरकार का दायित्व है, इसलिए राज्य सरकार वेक्सिन लगवा रही है। राज्य सरकार कोई बहादुरी का कार्य नहीं कर रही है। लॉकडाउन में भी वेक्सिन लगे, सरकार को इसका इंतजाम करना चाहिए। पूरे देष में 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव के रूप में मनाया जाना है। 
उन्होंने राज्य सरकार से आग्रह किया है कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सरकार फंड का दुरूपयोग न करे। सरकार वैकल्पिक व्यवस्था की बजाए स्थाई व्यवस्था पर अधिक ध्यान दे और जिला तथा ब्लॉक स्तर पर परमानेंट इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण करे।  
 
लॉक डाउन: कोरोना के नाम पर गुटखा, गुडाखू व सिगरेट की कालाबाजारी शुरू हुई

लॉक डाउन: कोरोना के नाम पर गुटखा, गुडाखू व सिगरेट की कालाबाजारी शुरू हुई

दंतेवाड़ा, जिले में कोरोना की आड़ में थोक व्यापारियों ने मौके का फायदा उठाते गुटखा-गुडाखू एवं सिगरेट की कालाबाजारी शुरू कर दिया है। जिससे गुटखा एवं गूडाखू प्रेमियों को दोगुना से ज्यादा दाम देकर सामान खरीदना पड़ रहा है। दंतेवाड़ा जिले में रोजाना 50-60 कोरोना पाजिटिव मरीज मिल रहे हैं। अभी लॉकडाउन नहीं लगा है पर साप्ताहिक हाट बाजार आदि को बंद करने का फैसला प्रशासन ने लिया है।
गौरतलब है कि पिछले वर्ष मार्च अप्रैल में जब कोरोना ने दस्तक दी थी और पूरे देश में लॉकडाउन लगा था उस दौरान भी थोक व्यापारियों ने जमकर कालाबाजारी की थी। लोगों को कोराना का डर दिखाकर आवश्यक जरूरी सामानों के दामों पर बेतहाशा वृद्धि कर जनता को खूब लूटा था। बीते साल लॉकडाउन के समय 10 रूपए का एक डिब्बी गुडाखू 100 से 150 रूपए तक में बेची गई थी। इसी प्रकार गुटखा एवं सिगरेट के दाम भी चौगुना बढ़ा दिए गए थे।
जानकारी के मुताबिक एक पूड़ा राज गुटखा जिसमें 30 पीस गुटखा रहता है वह पहले 130 रूपए में मिलता था जो आज उसी पूड़े को 220 से 240 रूपए में थोक व्यापारी बेच रहे हैं। वहीं एक पेटी गुड़ाखू जिसमें 24 पैकेट होता है। एक पैकेट में 12 पिस गुडाखू होता है जिसकी कीमत दो दिनों पहले तक 03 हजार रूपए थी उसे बढ़ाकर 08 हजार रूपए कर दिया गया है। इसी प्रकार सिगरेट एवं बिड़ी के दामों में बढ़ोत्तरी कर दी गई है। मौके का फायदा उठाकर कालाबाजारी करने वाले बड़े व्यापारियों पर प्रशासन का कोई अंकुश नहीं है जिसके चलते इनके हौसले बुलंद हैं।