छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा विष्णुदेव साय की नक्सल मामले में चिंता मात्र दिखावटी

कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा विष्णुदेव साय की नक्सल मामले में चिंता मात्र दिखावटी

रायपुर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के बयान पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया व्यक्त की। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय नक्सल मामले में दिखावटी चिंता कर रहे है। छत्तीसगढ़ में बढ़े नक्सलवाद के लिए के पूर्व की रमन भाजपा की सरकार जिम्मेदार है। नक्सलवाद समस्या को जड़ से खत्म करने को लेकर पूर्व की सरकार कभी गंभीर नहीं थी, इच्छाशक्ति की कमी थी। जिसका ही परिणाम है कि दक्षिण बस्तर के 4 विकासखंड तक सीमित नक्सलवाद 14 जिलों तक पहुंच गया। जिस नक्सलवाद को दक्षिण बस्तर के 4 विकासखण्ड के भीतर कुचला जा सकता था, खत्म किया जा सकता था, उस नक्सलवाद से मुख्यमंत्री रहते डॉ. रमन सिंह अपने गृह जिला को भी नहीं बचा पाये। नक्सलवाद को लेकर पूर्व की भाजपा सरकार गंभीर होती तो झीरम, पेद्दागेल्लूर, सारकेगुड़ा, चिंतागुफा, मदनवाड़ा, एर्राबोर, दरभा, भेज्जी और ताड़मेटला जैसी घटनायें नही हुई होती। नक्सलवाद की आड़ में भाजपा सिर्फ कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार करते रही है। भाजपा के वरिष्ठ नेता नक्सल मामले में कई बार सार्वजनिक मंचों से नक्सलवाद के प्रति नरम रुख अख्तियार करते हुए बयानबाजी भी करते रहें है।भाजपा नेताओं ने नोटबन्दी से आतंकवाद नक्सलवाद की कमर टूटने के बड़े बड़े दावा किये थे जिसकी पोल खुल गई है। भाजपा से जुड़े लोगो की नक्सलियों को समान पहुँचाने वाले सहयोगी के बतौर गिरफ्तारी हुई है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार नक्सलवाद खात्मे को लेकर कड़े कदम उठा रही है, मजबूती के साथ नक्सलवाद के खिलाफ गोली का जवाब गोली से दिया जा रहा है। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास पहुँचाये जा रहे हैं। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में बन्द स्कूलों को बच्चों के पढ़ाई के लिए खोला गया है। शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, रोजगार के तमाम प्रबंध किए जा रहे हैं। जागरूकता के माध्यम से नक्सलवाद के खिलाफ बडी लड़ाई लड़ी जा रही है। बीते 2 साल के कार्यकाल में बहुत हद तक नक्सली मामलों में कमी आई है, जहाँ पूर्ववर्ती सरकार में नक्सली घटनाएं तेजी से बढ़ी थी, वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के सरकार में नक्सली मामले में कमी आई है। जवानों की शहादत और आम जनता के हत्याओं के मामले कम हुए हैं। नामी-गिरामी नक्सली पकड़े जा रहे हैं, घर वापसी कार्यक्रम के तहत नक्सली आत्मसमर्पण कर रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार नक्सलवाद को खत्म करने के लिए कटिबद्ध है एक ही लक्ष्य है छत्तीसगढ़ को नक्सल मुक्त बनाना।
 

श्रीचंद सुंदरानी ने कांग्रेस सरकार पर बोला हमला कहा प्रदर्शनी लगाकर करोना बेच रही है भूपेश सरकार

श्रीचंद सुंदरानी ने कांग्रेस सरकार पर बोला हमला कहा प्रदर्शनी लगाकर करोना बेच रही है भूपेश सरकार

रायपुर, रायपुर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या पर चिंता जाहिर करते हुए भाजपा अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार कहीं से गंभीर नहीं दिखाई पड़ रही है। इस सरकार ने धारा 144 लगाकर सिर्फ खानापूर्ति कर दी है और मास्क पर ₹500 जुर्माना लगाकर कोरोना को कमाई का जरिया बना लिया है। जबकि भूपेश बघेल सरकार शराब पर कोरोना सेस लगाकर जो 600 करोड़ कमाई की थी। उस पैसे से समय रहते कोरेन्टीन सेंटर, स्वास्थ सुविधाओं की बढ़ोतरी, जन जागरण अभियान चलाकर कोरोना के रोकथाम के उपाय कर अपनी गंभीरता प्रदर्शित कर सकती थी। उसके बजाय वह मैच कराकर एक-एक दिन मे 30 -35 हजार की भीड़ एकत्र कर कोरोना की प्रदर्शनी लगाकर उसे बढ़ाने का कार्य करती रही । उसकी परिणति है कि रायपुर में आज 500 से ऊपर लोग रोज कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं व मृत्यु दर में छत्तीसगढ़ पूरे देश में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। आज छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा भीड़ शराब दुकानों में है, उस पर तुर्रा यह कि होली त्यौहार के पहले शराब भंडारण की सीमा 2 लीटर से बढ़ाकर 5 लीटर कर वह शराब के साथ कोरोना मुफ्त में बेच रही है।
सरकार की कार्यप्रणाली बताती है कि उसे व्यक्तिगत स्वार्थ के अलावा जनता के स्वास्थ्य सुविधाओं से कोई मतलब नहीं है। उन्होंने भुपेश सरकार से बयान बाजी और लापरवाही छोड़कर कोरोनावायरस संक्रमण रोकने की दिशा में गंभीरता से कार्य करने की मांग की है।
 

कौशिक ने कोरोना के कहर के लिए इसे बताया जिम्मेदार

कौशिक ने कोरोना के कहर के लिए इसे बताया जिम्मेदार

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की असंवेदनशीलता के चलते कोरोना का कहर एक बार फिर से पूरे प्रदेश में बढ़ रहा है। इसके लिए प्रदेश की कांग्रेस सरकार की गैरजिम्मेदाराना नीति जिम्मेदार है। कौशिक ने कहा कि इस समय पूरे देश में एक्टिव केस के मामले में छत्तीसगढ़ का चौथा स्थान है जो भयभीत करने वाला है। कोरोना के कारण एक वर्ष में जिस तरह की दिक्कतें आम लोगों को हुई है, उसे दूर करने में प्रदेश की कांग्रेस सरकार असफल रही है। प्रदेश की सरकार को चाहिए कि इस एक वर्ष में जो परिस्थितियां थीं उससे सबक लेकर मजबूत रणनीति के साथ कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए उचित कदम उठाया जाना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि पूरे मामले को लेकर प्रदेश सरकार गंभीरता नहीं दिखा रही है और यही कारण है कि कोरोना का विस्तार लगातार प्रदेश में हो रहा है।
नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि एक्टिव केस के मामले में हमारा क्रम अन्य राज्यों से आगे है और हमारी तैयारी भी अधूरी होने के कारण आम जनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लगातार कोरोना से बढ़ती मौतों के मामलों ने सबको चिंतित किया है। आखिरकार एहतियातन तौर पर कांग्रेस की सरकार जो तैयारी का कोरोना को लेकर करनी थी, वह अभी तक नहीं हुई है और बढ़ते मामलों के बाद भी सरकार की प्राथमिकता में कोरोना से कहीं ज्यादा अधिक असम का चुनाव है जहां पूरी सरकार छत्तीसगढ़ को भगवान भरोसे छोड़कर व्यस्त है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना एक साथ फैल रहा है और सीमावर्ती राज्यों से आने-जाने वालों पर निगरानी के नाम पर कुछ भी नहीं किया जा रहा है। इसके कारण उन राज्यों से आने वालों लोगों की भी कोरोना जांच होनी चाहिए। कई सामाजिक संस्थाएं व धार्मिक संस्थाएं प्रदेश सरकार को मदद करना चाहती है लेकिन अब तक प्रदेश सरकार के तरफ से इन संस्थाओं की सेवाओं को लेकर कोई पहल नहीं की गई है वहीं लगातार निजी अस्पतालों में उपचार के नाम पर अधिक पैसे लेने की शिकायत मिल रही है। इस पर भी प्रदेश सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुल केस 3,34,478 है वहीं 24 घंटे में 2,665 नए मरीजों की पुष्टि हुई है, सक्रिय केस 15,307 है। प्रदेश में अब तक कोरोना से 4,048 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में 22 लोगों की मौत कोरोना से हुई है वहीं दुर्ग व धरसींवा में एक ही परिवार के 4-4 लोगों की मौत की घटना ने सबको विचलित कर दिया है वहीं प्रदेश सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए कोरोना पाॅजिटिव लोगों की वास्तविक संख्या व मृतकों की संख्या छिपा रही है। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि प्रदेश में क्वारेंटाइन सेंटर्स पूरी तरह से बंद कर दिए गए थे और जांच के नाम पर भी केवल औपचारिकता ही हो रही है। प्रदेश सरकार को हालात की समीक्षा करते हुए जल्द ही कोरोना के खिलाफ कारगर लड़ाई के लिए कार्य करना चाहिए।
 

पश्चिम बंगाल में पहले चरण के लिए 27 मार्च को विधानसभा की इतनी  सीटों पर वोटिंग

पश्चिम बंगाल में पहले चरण के लिए 27 मार्च को विधानसभा की इतनी सीटों पर वोटिंग

पश्चिम बंगाल , पश्चिम बंगाल में पहले चरण के लिए 27 मार्च को विधानसभा की 30 सीटों पर वोटिंग होगी. इधर, वोटिंग से एक दिन पहले शुक्रवार को टीएमसी दफ्तर में बम विस्फोट के चलते तीन लोग घायल हो गए हैं. यह विस्फोट कोटुलपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बांकुड़ा के जोयपुर के तृणमूल कांग्रेस दफ्तर में हुआ है. यहां पर दूसरे चरण में 1 अप्रैल को वोटिंग होनी है. स्थानीय लोगों को आरोप है कि देसी बम को पार्टी ऑफिस में लाकर जमा किया गया था, जिसके चलते यह विस्फोट हुआ है. जोयपुर की पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है. पहले चरण की 30 सीटें आदिवासी बहुल पुरुलिया, बांकुरा, झारग्राम, पूर्वी मेदिनीपुर (भाग-1) और पूर्वी मेदिनीपुर (भाग-2) जिलों में फैली हुई हैं. इन क्षेत्रों को एक समय वाम दलों के प्रभाव वाला माना जाता था. इन सीटों पर चुनाव प्रचार के दौरान सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख प्रतिद्वंद्वी बनकर उभरती दिख रही भाजपा के बड़े नेताओं ने पुरुलिया, झारग्राम और बांकुड़ा जिलों में रैलियों को संबोधित किया और ‘सोनार बांग्ला’ बनाने के लिए वास्तविक बदलाव लाने का वादा किया.


बंगाल में कब-कहां चुनाव?
पहले चरण के तहत राज्य के पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल, तीसरे चरण के तहत 31 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल, चौथे चरण के तहत पांच जिलों की 44 सीटों पर 10 अप्रैल वोटिंग होगी.


पांचवें चरण के तहत छह जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल, छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल, सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा.


पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पिछले 10 साल से सत्ता में है. इस बार भाजपा और अन्य विपक्षी दल उसे चुनौती दे रहे हैं. भाजपा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सत्ता से हटाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रखा है. पिछले विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को राज्य की 294 में से 211 सीटों पर विजय हासिल हुई थी जबकि भाजपा को महज तीन सीटों से संतोष करना पड़ा था. कांग्रेस को इस चुनाव में 44 सीट और माकपा को 26 सीट मिली थीं. 

छत्तीसगढ़ के ये बीजेपी नेता हुए  कोरोना पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ के ये बीजेपी नेता हुए कोरोना पॉजिटिव

रायपुर। प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ते ही जा रही है। वही खबर है कि बीजेपी नेता सच्चिदान्द उपासने कोरोना संक्रमित पाए गये है। इस बात की जानकरी उन्होंने ने खुद दी है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनका उपचार रायपुर एम्स में चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग उनके परिजनों की कोरोना जांच करने की तैयारी कर रही है।

 

स्कूल प्रबंधन और पालकों के मध्य टकराव की स्थिति सरकार के ढुलमुल रवैया के कारण - श्रीचंद सुंदरानी

स्कूल प्रबंधन और पालकों के मध्य टकराव की स्थिति सरकार के ढुलमुल रवैया के कारण - श्रीचंद सुंदरानी

रायपुर! भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा है कि प्राइवेट स्कूल की मनमानियो से पालकों को डरने की कोई आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि कल प्राइवेट स्कूल के संचालकों ने आपस में बैठकर एकतरफा निर्णय लिया कि वे शासन के आदेश को ना मानते हुए किसी को जनरल प्रमोशन नहीं देंगे और किसी छात्रों को टीसी भी नहीं देंगे । भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कोई भी स्कूल ना तो छात्रों को पास करने से इंकार कर सकता है ,ना ही उन्हें टीसी देने से इंकार कर सकता है । अगर कोई स्कूल मनमानी पूर्ण ढंग से ऐसा करने का प्रयत्न करेगा तो भारतीय जनता पार्टी पालको के पक्ष में खड़े होकर इन फैसलों के खिलाफ आंदोलन करने को बाध्य होगी।
भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि स्कूल प्रबंधन और पालकों के बीच संघर्ष की स्थिति सरकार के ढुलमुल रवैया के कारण उत्पन्न हो रही है । उन्होंने स्कूल शिक्षा मंत्री से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग करते हुए कहा कि कोर्ट के आदेश के परिप्रेक्ष में शासन को स्पष्ट करना चाहिए कि स्कूल कितनी फीस ले। क्योंकि कोरोना काल में विद्यार्थियों ने स्कूल की लाइब्रेरी, कंप्यूटर सहित अन्य संसाधनों का उपयोग नहीं किया है । इस सब के बावजूद भी अगर स्कूल प्रबंधन पूर्व वर्ष की भांति पूरा शुल्क जमा करने के लिए छात्रो पर दबाव डालता है तो यह अन्यायपूर्ण है और भारतीय जनता पार्टी इस अन्याय का हमेशा प्रतिकार करेगी।
साथ ही श्रीचंद सुंदरानी जी ने कोरोनावायरस काल ने स्कूल प्रबंधन की परेशानियों को देखते हुए यह सुझाव दिया है कि प्रत्येक स्कूल के पूर्व के फीस को मानक मानकर कोई समाधान पूर्वक फार्मूला बनाकर स्कूल प्रबंधक व पालकों को कोई शुल्क जमा करने का दिशा निर्देश जारी करें। ताकि टकराव की स्थिति निर्मित ना हो तथा पालक व स्कूल प्रबंधन दोनों की समस्याओं का निराकरण हो सके। जिन स्कूलों ने दबाव बनाकर पालकों से पूरी फीस वसूल की है भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने उन्हें चेतावनी देते हुए कहा कि वह उन पालकों को भी न्याय पूर्ण राशि वापस करें अन्यथा भाजपा सक्षम अधिकारियों से मिलकर अपना विरोध दर्ज कराएगी। 

आम आदमी पार्टी ने निगम चुनाव के लिए चुनाव प्रभारी नियुक्त किये

आम आदमी पार्टी ने निगम चुनाव के लिए चुनाव प्रभारी नियुक्त किये

दुर्ग । संतोष देवांगन भिलाई व डॉ. एस. के.अग्रवाल रिसाली के चुनाव प्रभारी होंगे-कोमल हुपेंडी प्रदेश अध्यक्ष आप आम आदमी पार्टी ने दुर्ग जिले के अंतर्गत होने वाले निगम चुनाव भिलाई व रिसाली के लिए तैयारी कर ली है आपको बता दे कि पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी ने इन दोनों चुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त करने को लेकर चर्चा हुई व आये हुए प्रस्तावित नामों को पार्टी के कोर कमेटी के समक्ष रखा गया कमेटी में प्रभारियों के प्रस्तावित नामों पर चर्चा हुई और संतोष देवांगन व डॉ. अग्रवाल के नाम पर सहमति बनी। प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा आज इन चुनाव प्रभारियों के नाम की घोषणा की उन्होंने कहा कि दुर्ग जिले के अंतर्गत दो निगम में चुनाव है इन निगमों में दोनों पार्टियों के चुने हुए जनप्रतिनिधियों के खिलाफ काफी जन आक्रोश है यह आम जन की मांग है कि आम आदमी पार्टी इस चुनाव में अपना प्रत्याशी खड़ा करें । सच्चे व ईमानदार जनप्रतिनिधियों से हमारी पार्टी लगातार संपर्क में है और एक अभियान के तहत हमारे लोग उनसे लगातार मिल रहे है। श्री हुपेंडी ने आगे कहा कि हम दोनों निगम में मजबूती के साथ चुनाव लड़ेंगे जिसके तहत आज चुनाव प्रभारियों की घोषणा की जा रही है भिलाई निगम के लिए संतोष देवांगन व रिसाली निगम के चुनाव प्रभारी डॉ. एस. के.अग्रवाल होंगे । पार्टी महासचिव उत्तम जायसवाल ने कहा कि संतोष देवांगन दल्ली राजहरा के नगर पालिका में उपाध्यक्ष है और उन्हें चुनाव का काफी अनुभव है उसी तरह डॉ. अग्रवाल भी अनुभवी व पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों में से एक है । इस चुनाव में प्रदेश स्तर के सभी पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी व चुनाव प्रभारियों की रणनीति के अनुसार कार्य किया जाएगा। आज के इस प्रेस वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी,प्रदेश महासचिव उत्तम जायसवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष वदूद आलम,प्रदेश सहसंगठन मंत्री दुर्गा झा, प्रदेश सहसंयोजक सूरज उपाध्याय,जिला अध्यक्ष मेहरबान सिंग ,डॉ.एस. के.अग्रवाल,संतोष देवांगन मौजूद रहे।

सियासी नौटंकियाँ और अनर्गल प्रलाप कर कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को कोरोना संक्रमण की खाई में धकेला अब कोरोना गाइडलाइन की सुध आ रही है - अनुराग सिंहदेव

सियासी नौटंकियाँ और अनर्गल प्रलाप कर कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को कोरोना संक्रमण की खाई में धकेला अब कोरोना गाइडलाइन की सुध आ रही है - अनुराग सिंहदेव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव द्वारा कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र मास्क पहनने पर ज़ोर देने और बड़े आयोजनों से परहेज़ करने की अपील किए जाने पर पलटवार कर यह सवाल किया है कि स्वास्थ्य मंत्री को एकाएक कोरोना संक्रमण की चिंता अब इतनी कैसे होने लगी? हज़ारों दर्शकों की भीड़ के साथ क्रिकेट मैच और ढेरों सरकारी महोत्सवों के आयोजनों कराते समय स्वास्थ्य मंत्री की चेतना को क्या लकवा मार गया था? श्री सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को लेकर विशेषज्ञ लगातार प्रदेश सरकार को आगाह कर रहे थे, तब प्रदेश सरकार और उसके स्वास्थ्य मंत्री ने उसे अनसुना करके बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ाते तमाम आयोजनों को हरी झंडी दी थी।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की दस्तक से लेकर अब उसकी इस ताज़ा दूसरी लहर तक प्रदेश सरकार ने अपने नाकारापन की जो मिसाल पेश की है, अपने उस पाप से कांग्रेस की यह सरकार कभी उबर नहीं सकेगी। श्री सिंहदेव ने कहा कि सिर्फ़ और सिर्फ़ सियासी नौटंकियाँ और अनर्गल प्रलाप कर-करके कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार ने प्रदेश को कोरोना संक्रमण की खाई में धकेला है और लाखों ज़िंदगियों को कोरोना का दंश और हज़ारों परिवारों को कोरोना से मौत का तांडव दिखाया है और अब कोरोना गाइडलाइन की प्रदेश सरकार और उसके स्वास्थ्य मंत्री को सुध आ रही है! श्री सिंहदेव ने कहा कि पहले स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव यह बताने का नैतिक साहस दिखाएँ कि आख़िर कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण को रोकने का तुग़लक़ी फ़रमान उन्होंने किस आधार पर सुनाया था? छत्तीसगढ़ में जब केंद्र सरकार ने कोरोना वैक्सीन की डोज भेजी तो उसकी प्रामाणिकता पर सवाल खड़ा कर भ्रम फैलाने, टीकाकरण नहीं कराने और केंद्र सरकार को वैक्सीन की डोज़ नहीं भेजने के लिए कहने वाले प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री थे।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री सिंहदेव ने कहा कि अब प्रदेश सरकार ने मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपए जुर्माने का फ़रमान सुनाया है और अब उसे लग रहा है कि बड़े आयोजनों से बचा जाए। जब क्रिकेट मैच के दौरान कोरोना पॉज़ीटिव मिले थे, तब इस प्रदेश सरकार को इस बात की चिंता क्यों नहीं हुई? श्री सिंहदेव ने कहा कि कोरोना को लेकर अपनी ग़ैर-ज़िम्मेदाराना सियासी फ़ितरत का शर्मनाक प्रदर्शन करने वाली प्रदेश सरकार और कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण को लेकर गंदी और हठवादी राजनीति करने वाले स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव अब भी दोहरे मापदंडों से नहीं उबर रहे हैं। एक तरफ प्रदेश सरकार कोरोना गाइड लाइन के सख़्त पालन की बात कह रही है, वहीं दूसरी तरफ शराब दुकानें खुली रखी जा रही हैं जहाँ पहुंचने वाला न तो कोई मास्क को लेकर संजीदा होता है और न ही वहाँ सोशल डिस्टेंसिंग कोई मायने रखती है। प्रदेश सरकार के मंत्री-विधायक खुद मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को लेकर गंभीर नहीं रहते, क्रिकेट मैच देखते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके साथ पहुँचे मंत्री-विधायकों की वायरल फोटो इसकी ग़वाही दे रही हैं। श्री सिंहदेव ने यह मांग भी की कि प्रदेश सरकार निजी अस्पतालों के लिए भी कोरोना जाँच, उसके आवश्यक उपचार और टीकाकरण की फीस तय करे ताकि ज़रूरतमंद आर्थिक तौर पर राहत पा सकें।
 

भाजपा रायपुर जिला किसान मोर्चा की कार्यकारिणी हुई घोषित, देखें किन्हें मिला स्थान

भाजपा रायपुर जिला किसान मोर्चा की कार्यकारिणी हुई घोषित, देखें किन्हें मिला स्थान

रायपुर , भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के निर्देशानुसार किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्यामबिहारी जायसवाल व भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी की अनुशंसा पर रायपुर जिला किसान मोर्चा अध्यक्ष गज्जू साहू ने रायपुर जिला कार्यकारिणी की घोषणा की। उपरोक्त जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने दी|
अध्यक्ष- गज्जू साहू
उपाध्यक्ष - दुर्गा ठाकुर,पवन केसरवानी, मंजीत सैनी
महामंत्री - अनुराग ठाकुर,रामेश्वर पटेल
मंत्री - जय मोहन साहू,संतोष साहू,शरद ताम्रकार
कोषाध्यक्ष - रामलाल साहू
सहकोषाध्यक्ष - विलास सुतार, विष्णु सिंह राजपूत
कार्यालय मंत्री - पवन अग्रवाल, नरेश नामदेव,भूपेन्द्र साहू,राजू मिश्रा
मीडिया प्रभारी - साजन शर्मा,अरुण श्रीवास्तव, चंदन गुप्ता
प्रचार-प्रसार मंत्री - शुभम पांडेय,नन्द किशोर साहू,कमलेश राजपूत,नितिन शर्मा,संतोष साहू
सोशल मीडिया प्रभारी - विजय गुप्ता,प्रेम गावली, वीरभद्र अचारी,दीपक निर्मलकर,राजाराम साहू


कार्यकरणी सदस्यो की सूची


विशेष आमंत्रित सदस्य की सूची

मंडल अध्यक्षों की सूची


 

भारतीय डाक विभाग देश के सभी राज्यों में युवाओं  इस प्रतियोगिता का कर रहा आयोजन

भारतीय डाक विभाग देश के सभी राज्यों में युवाओं इस प्रतियोगिता का कर रहा आयोजन

नईदिल्ली। भारतीय डाक विभाग देश के सभी राज्यों में युवाओं के लिएयूनिवर्सल पोस्टल यूनियन (यूपीयू) 2021 अंतरराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता काआयोजन कर रहा है। यह आयोजन संबंधित डाक सर्कल कार्यालयों के माध्यम से किए जाएंगे। इस प्रतियोगिता का विषय हैकोविड-19 के बारे में आपके अपने अनुभवजिसेअपने परिवार के किसी एक सदस्य को संबोधित करते हुए पत्र लिखें। 15 वर्ष तकके स्कूली बच्चे इस प्रतियोगिता के अंतर्गत 31 मार्च, 2021 तक लेखनप्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं। इस प्रतियोगिता का आयोजन राज्यों केडाक सर्कल द्वारा विद्यालयों और केंद्रों में किया जाएगा। हालांकिअभ्यर्थियों को इन केंद्रों में उपस्थित हुए बिना भी अपने घर से पत्र लेखनप्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर दिया गया है। जो छात्र अपने घरों से हीइस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहते हैं उन्हें संबंधित डाक सर्कलकार्यालय द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी तक अपनी प्रविष्टि के संबंध मेंस्पीड पोस्ट से सूचना देनी होगी, साथ ही अपना परिचय पत्र भी प्रेषित करनाहोगा।
इस प्रतियोगिता के संबंध में सभी विवरण भारतीय डाक विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं जिसका लिंक नीचे दिया गया है:

 

https://www.indiapost.gov.in/VAS/Pages/News/Letter_Writing_2021.pdf

इस संबंध में पूछताछ के लिए निम्नलिखित ई मेल आईडी पर भी लिखा जा सकता है:
rn.sikaria@gov.in 

निर्वाचन आयोग ने मतदान की तारीख से 72 घंटे पहले इस पर लगाया प्रतिबंध

निर्वाचन आयोग ने मतदान की तारीख से 72 घंटे पहले इस पर लगाया प्रतिबंध

नईदिल्ली। आयोग के ध्यान में यह बात लाई गई है कि कुछ स्थानों पर मतदान के दिन के पहले और मतदान के दिन मतदाताओं को धमकाने के लिए कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा बाइक का उपयोग किया जाता है। आयोग ने उपरोक्त मुद्दे पर विचार किया है और यह फैसला किया है कि मतदान होने वाले सभी क्षेत्रों में मतदान की तारीख से 72 घंटे पहले और मतदान के दिन किसी भी स्थान पर बाइक रैलियों को अनुमति नहीं दी जाएगी। इस संबंध में आवश्यक निर्देश मतदान होने वाले राज्यों केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों को जारी किए गए हैंजोकिनिर्वाचन आयोग की वेबसाइटhttps://eci.gov.inपर उपलब्ध है। 

सांसद छाया वर्मा को मिला संसद रत्न 2020 अवार्ड

सांसद छाया वर्मा को मिला संसद रत्न 2020 अवार्ड

रायपुर । राज्यसभा सांसद छाया वर्मा को संसद रत्न 2020 अवार्ड प्रदान किया गया है। अवार्ड प्राप्त होने पर सांसद छाया वर्मा ने कहा कि यह सम्मान मेरा ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ की जनता का सम्मान है। बता दें कि भारत के दस सांसदों को उनके प्रदर्शन के हिसाब से संसद रत्न पुरस्कार 2020 प्रदान किया गया है। इसमें आठ लोकसभा और दो राज्यसभा सांसद शामिल हैं। इन सभी को 17वीं लोकसभा के पहले वर्ष के दौरान उनके प्रदर्शन के आधार पर विभिन्न श्रेणियों के तहत यह पुरस्कार दिया गया है। पुरस्कार की घोषणा प्राइम प्वाइंट फाउंडेशन ने 24 जून को की थी।
राज्यसभा सदस्य के तौर पर प्रथम वर्ष में उनके प्रदर्शन के आधार पर छत्तीसगढ़ से चुनी गई कांग्रेस पार्टी की सांसद छाया वर्मा को पुरस्कार प्रदान किया गया है। इनके अलावा उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी के सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद को शामिल किया गया है।


लोकसभा के आठ सांसदों का नाम
संसद रत्न का पुरस्कार प्राप्त करने वाले लोकसभा के सांसदों में पहला नाम पीसी गद्दीगौदर का है। बागलकोट, कर्नाटक से भाजपा के सांसद को व्यक्तिगत सांसदीय कामों के अलावा, कृषि संबंधी विभाग समिति को हेड करने के लिए चुना गया है। इनके अलावा लिस्ट में महाराष्ट्र को बारामती से राकांपा सांसद सुप्रिया सुले, महाराष्ट्र के धुले से भाजपा सांसद सुभाष रामराव भामरे का नाम शामिल हैं।
इनके अलावा सूची में महाराष्ट्र के नंदुरबार से भाजपा सांसद हीना गावित, महाराष्ट्र के शिरूर से राकांपा सांसद अमोल रामसिंग कोल्हे, कांग्रेस पार्टी से केरल के तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर, झारखंड के गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे, उत्तर प्रदेश के खीरी से भाजपा सांसद अजय मिश्रा और आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम से टीडीपी सांसद राम मोहन नायडू शामिल हैं।


डॉ। कलाम ने लांच किया था पुरस्कार
पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय एपीजे अब्दुल कलाम के सुझाव के बाद प्राइम प्वाइंट फाउंडेशन ने 2010 से संसद में संसद के सदस्यों को सर्वोच्च रत्न पुरस्कार से सम्मानित कर रहा है। पुरस्कार के पहले संस्करण को कलाम ने मई 2010 में लॉन्च किया था। इसमें विभिन्न क्षेत्रों के आधार पर सांसदों को यह पुरस्कार दिया जाता है।
 

प्रदेश नेतृत्व के आव्हान पर भाजपा रायपुर जिला का बठेना कांड में पीड़ितों को न्याय दिलाने एक दिवसीय धरना कल

प्रदेश नेतृत्व के आव्हान पर भाजपा रायपुर जिला का बठेना कांड में पीड़ितों को न्याय दिलाने एक दिवसीय धरना कल

रायपुर, प्रदेश में दिन पर दिन बद से बदतर होते जा रही कानून व्यवस्था और इस पर सरकार की अनदेखी व अकर्मण्यता के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है ताकि अफीमी नींद से झूम रही सरकार सही रास्ते पर आ सके व जनता की सुध लेकर उन्हें सुरक्षा प्रदान करें।
17 मार्च को भाजपा ने पूरे प्रदेश में मंडल स्तर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला दहन कर बठेना कांड के खिलाफ अपना आक्रोश जाहिर किया था परंतु उसके उसके पश्चात भी अभी तक उक्त घटना में कोई प्रगति न होने के कारण भारतीय जनता पार्टी 21 मार्च को दोपहर 1:00 बजे , बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर एक दिवसीय धरना देने जा रही है।
जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि लोक कल्याणकारी राज्य की अवधारणा में सुरक्षा भी एक महत्वपूर्ण कारक है जिसे पिछले 26 महीनों में कांग्रेस सरकार आम जनता को देने में असमर्थ रही है बल्कि सरकारी प्रश्रय के कारण आज अपराधी खुलेआम पूरे प्रदेश में अपनी मनमानी कर रहे हैं । आज प्रदेश में युवा ,महिलाएं ,व्यापारी ,पत्रकार तो छोड़िए पुलिस वाले भी स्वयं को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। ऐसी सरकार के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन करने के लिए उन्होंने आम जनता से धरना स्थल पर पहुंचने की अपील की है।
भाजपा जिला मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर आयोजित इस धरना कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, महामंत्री द्वय ओंकार बैस और रमेश सिंह ठाकुर के नेतृत्व में रायपुर में निवासरत सभी प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा प्रकोष्ठ के पदाधिकारी , मंडल अध्यक्ष के साथ जिले के सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे।
 

ममता बनर्जी के बिगड़े बोल सुवेंदु  सहित भाजपा को बताया ये...

ममता बनर्जी के बिगड़े बोल सुवेंदु सहित भाजपा को बताया ये...

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में चुनावी वार-पलटवार अब और भी तेज होता जा रहा है। शनिवार को प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा की जमकर आलोचना की। उन्होंने भाजपा को दुनिया में `सबसे बड़ी लुटेरी` पार्टी तक बता डाला। उन्होंने कहा कि उसे राज्य में कभी भी सत्ता में नहीं आने देना चाहिए। पूर्वी मिदनापुर जिले के हल्दिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने भगवा पार्टी पर दंगों की साजिश रचने, लोगों की हत्या करने तथा दलित लड़कियों को प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा दुनिया में सबसे बड़ी ‘तोलाबाज’ है.. देखिए पीएम केयर फंड के तहत उसने कितना पैसा इकट्ठा किया। अगर पश्चिम बंगाल के लोग शांति चाहते हैं और दंगों से मुक्त राज्य चाहते हैं तो तृणमूल कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प है। पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में 27 मार्च से चुनाव होंगे।


सुवेंदु अधिकारी पर भी साधा निशाना
ममता बनर्जी ने रैली में अधिकारी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि भगवान का शुक्र है कि `मीर जाफरों` (बागियों) ने (टीएमसी) छोड़ दी। अब जाकर मुझे सुकून मिला है। हम बच गए। टीएमसी प्रमुख बनर्जी ने खेजुरी में एक रैली में कहा कि सामंती जमींदारों की पार्टी भाजपा ने लाखों करोड़ों रुपये धन चुरा लिए।
उन्होंने कहा कि भाजपा को नोटबंदी के धन, पीएम केयर्स फंड को लेकर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। उन्होंने खेजुरी में लोगों से अपील की कि आप इस तरह से खेल खेलिए कि भाजपा देश से बाहर हो जाए।
 

 राहुल गाँधी ने जो वादा किया था उसे मुख्यमंत्री बनते ही भूपेश बघेल ने निभाया: विकास तिवारी

राहुल गाँधी ने जो वादा किया था उसे मुख्यमंत्री बनते ही भूपेश बघेल ने निभाया: विकास तिवारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और सचिव विकास तिवारी ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के असम दौरे पर ट्विटर में की गयी। टिप्पणी को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की बौखलाहट और झुंझलाहट बताया है।

डॉ रमन ने असम की जनता से कहा कि कांग्रेस के झांसे पर ना आये जबकि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पंद्रह सालों से छत्तीसगढ़ राज्य की बागडोर संभाल रहे थे। उनके राज में पच्चीस लाख पंजीकृत बेरोजगार और पच्चीस लाख अपंजीकृत बेरोजगार थे। बावजूद इसके डॉ रमन सिंह आउटसोर्सिंग के माध्यम से प्रदेश के बाहर के युवाओं को नौकरियां रेवड़ी की तरह बांटते थे। छत्तीसगढ़ के मूल निवासी युवा मुंह ताकते बैठे रहते थे और रोजी-रोटी कमाने प्रदेश से बाहर पलायन करने को मजबूर हुआ करते थे। रमन राज में हर वर्ष लाखों की संख्या में छत्तीसगढ़ के मूल निवासी पलायन किया करते थे। जिसमें से बहुत सारे लोग आज असम एवं अन्य में निवासरत है और अब भूपेश राज में अपने प्रदेश वापस आ रहे है।

कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से सवाल करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि देश में हर वर्ष दो करोड़ रोजगार दिया जाएगा। इस हिसाब से चैदह करोड़ पढ़े-लिखे युवाओं को रोजगार मिलना था। जबकि ऐसा हुआ नहीं और कोरोना महामारी के समय बीस करोड़ से अधिक लोग बेरोजगार हो गए इस पर भारतीय जनता पार्टी की चुप्पी समझ से परे है। 

जहां एक ओर बेरोजगारी अपने चरम पर है, वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार ने लगातार सरकारी उपक्रमों को अपने उद्योगपति मित्रों के हाथ कौड़ियों के भाव में बेचा जा रहा है। देश के पढ़े लिखे युवा जो सरकारी नौकरी का सपना संजोए हुए हैं वह हताश और निराश हैं। भ्रम फैलाने की राजनीति करने वाली भारतीय जनता पार्टी असम में बुरी कदर से चुनाव हारने के कगार पर हैं। यह बात स्पष्ट रूप से डॉ रमन सिंह के ट्वीट से समझ में आता है। कांग्रेस पार्टी ने जो वादा छत्तीसगढ़ में किया उसे निभाया और जो वादा असम में कर रही है उसे भी कांग्रेस पार्टी धरातल पर उतारेगी। कांग्रेस पार्टी जो वादा करती उसे निभाती है भारतीय जनता पार्टी की तरह जुमलेबाजी नहीं करती है।
 
अनुराग सिंहदेव ने कहा पीएससी का फुलफार्म अब हो गया है ये ...

अनुराग सिंहदेव ने कहा पीएससी का फुलफार्म अब हो गया है ये ...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व युवा मोर्चा के प्रदेश प्रभारी अनुराग सिंहदेव ने पीएससी के कार्य प्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिस संस्थान का काम युवाओं के भविष्य को बनाने का वही संस्थान प्रदेश की कांग्रेस सरकार के इशारे पर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। अब पीएससी का मलतब ही पाॅलिटिकल सेटिंग कांग्रेस तो नहीं हो गया है जहां पर लगातार अनियमितता व गड़बड़ियों की शिकायतें लगातार आ रही है लेकिन इस पर पीएससी की तरफ से अब तक कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इससे स्पष्ट होता है कि प्रदेश की सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर चिंतित नहीं है। इससे पूर्व छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के बाद कांग्रेस की सरकार जब प्रदेश में थी तब कमोबेश पीएससी को लेकर यही हालात थे जो अब निर्मित हुए है। पीएससी की विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह लगने से राज्य के सारे भर्ती परीक्षा संदेह के दायरे में है जिससे पूरे देश में पीएससी की क्रेडिबिलिटी प्रभावित हो रही है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सिंहदेव ने कहा कि पूरे प्रदेश में पीएससी के कार्यप्रणाली से आक्रोशित युवा आंदोलनरत हैं। भाजयुमो द्वारा प्रदेश स्तरीय हस्ताक्षर अभियान को व्यापक जनसमर्थन मिल रहा है। इस दिशा में पूरे प्रदेश में जन आंदोलन चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की युवाओं को 2500 रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा करके सत्ता में आयी कांग्रेस सत्ता सुख में मस्त है और युवा इस आस में है कि आखिरकार बेरोजगारी भत्ता प्रदेश की सरकार कब देगी। उन्होंने कहा कि युवाओं को दिए जाने 6000 करोड़ रुपए की राशि अब भी शेष है जिसे बेरोजगारी भत्ता के स्वरूप में देना था। लेकिन इस सरकार को इसकी जरा भी चिंता नहीं है और उसके बाद लगातार युवाओं के साथ अहित कर रही है जिसका जवाब वक्त आने पर छत्तीसगढ़ के युवा जरूर देंगे।
 

बढ़ते अपराध को लेकर नेताप्रतिपक्ष ने कही ये बड़ी बात

बढ़ते अपराध को लेकर नेताप्रतिपक्ष ने कही ये बड़ी बात

रायपुर, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने पूरे प्रदेश में बढ़ते अपराध पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में हालात ऐसे हो चले है कि बिना अपराध कोई शाम नहीं होती है।
उन्होंने कहा कि हर दिन लूटपाट, हत्या, डकैती, छेड़छाड़ की घटनाएं आम हो चली है और पुलिस प्रशासन इसे रोकने में नाकाम है। उन्होंने कहा कि रायपुर से लगे तिल्दा नेवरा में जो घटना एक महिला व दो छोटे बच्चियों के साथ घटित हुई है। वह बेहद ही पीड़ादायक है। पीड़ित महिला पर प्राण घातक हमला कर छेड़छाड़ की घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार हो जाते है और पुलिस की गिरफ्त में भी नहीं आते हैं। भिलाई में हत्या जैसे जघन्य अपराध करके अपराधी फरार हो जाते है और राजधानी रायपुर तो अब अपराध की नई राजधानी हो गई है। रायपुर में एक चाकूबाजी की घटना ने साबित कर दिया है कि यहां की पुलिस पूरी तरह से असफल है और कानून व्यवस्था कोई चीज नहीं है। आखिरकार कार्रवाई के नाम पर क्या किया जा रहा है।
नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि पूरे प्रदेश में अपराध के बढ़ते ग्राफ को लेकर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू को कुछ भी चिंता नहीं है। जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई नहीं होने पर अपराधियों का मनोबल लगातार मजबूत होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि बढ़ती घटनाओं की संख्या को देखते हुए पुलिस उन मामलों की जांच करने के बजाय उस पर पर्दा डालने की कोशिश करती है। ताकि अपराध की आंकड़ों को कम बताया जाए। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि पुलिस के मुखिया केवल बैठक लेकर बेहतर पुलिसींग की बात करते है। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और हैं। उन्होंने कहा कि सबकी सुरक्षा की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की है और प्रदेश की सरकार को प्रदेश के वर्तमान हालात व अपराध की घटनाओं पर समीक्षा करके कठोर कदम उठाना चाहिए।
 

मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र बठेना में 5 लोगों की हत्या के विरोध में भारतीय जनता पार्टी पूरे प्रदेश के सभी मंडलों में मुख्यमंत्री का पुतला दहन करेगी

मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र बठेना में 5 लोगों की हत्या के विरोध में भारतीय जनता पार्टी पूरे प्रदेश के सभी मंडलों में मुख्यमंत्री का पुतला दहन करेगी

रायपुर, शांति का टापू कहा जाने वाला छत्तीसगढ़ आज ,कांग्रेस सरकार के कुशासन में अपराध गढ़ बन गया है । प्रदेश का एक भी ऐसा कोना नहीं बचा , जहां पर हत्या ,अपहरण ,लूट और बलात्कार की घटना ना हो रही हो। समाज का सारा वर्ग चाहे वह व्यापारी हो ,महिला हो, बच्चे हो, आदिवासी हो सब पीड़ित है। अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र के गांव खुदमुड़ा में चार लोगों की हत्या होती है।
उसके बाद पुनः मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र के बठेना गाँव ने एक ही परिवार के 5 लोगों की संदिग्ध अवस्था में हत्या हो जाती है। और पूरा शासन उसे बिना जांच की आत्महत्या बताने पर तुल जाता है।
भारतीय जनता पार्टी मीडिया प्रभारी नलिनेश ठोकने ने बताया कि कल 17 मार्च को मृतक परिवार को न्याय दिलाने के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरे प्रदेश के सभी मंडलों में मुख्यमंत्री का पुतला दहन करेगी।
 

अब छत्तीसगढ़ में बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं, निर्भया घटना की याद ताजा हो गयी- शालिनी राजपूत

अब छत्तीसगढ़ में बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं, निर्भया घटना की याद ताजा हो गयी- शालिनी राजपूत

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने बालोद जिले में घटित सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद पीड़िता के प्राइवेट पार्ट में ब्लेड डाले जाने की घटना अमानवीय हैं जिसकी जितनी निंदा की जाए कम है। प्रदेश में कानून नाम की कोई चीज नहीं है, पूरे प्रदेश में भय का वातावरण है। प्रदेश में बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि पीड़िता के प्राइवेट पार्ट में ब्लेड डाल कर प्रदेश की कांग्रेस सरकार के कानून व्यवस्था पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि बालोद की घटना को शर्मनाक और सारी हदें पार करने वाला है। इस घटना ने प्रदेश में निर्भया घटना की याद ताजा कर दिया है।

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पूछा हैं कि क्या यही हैं न्याय? उन्होंने कहा कि देश की रक्षा में तैनात जवान की पत्नी के साथ इस तरह की घटना सबको शर्मसार करने वाली है। इस घटना ने पूरे देश में छत्तीसगढ़ शर्मसार किया है। इस पूरे मामले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को गंभीरता से लेते हुए पीड़ित बेटी के न्याय के लिए तत्काल ठोस कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में अपराध की बढ़ती घटनाओं के बीच जिम्मेदार लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं होने पूरा पुलिस का पूरा अमला रोड सेफ्टी क्रिकेट सुरक्षा में लगा हुआ है, बेटियों की सुरक्षा के लिए इस सरकार के पास कोई योजना नहीं है।
 

रायपुर में हो रहे क्रिकेट मैच को लेकर मूणत ने कही ये बात...

रायपुर में हो रहे क्रिकेट मैच को लेकर मूणत ने कही ये बात...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण के ताज़ा फैलाव पर अपनी गहन चिंता व्यक्त करते हुए इसकी रोकथाम को लेकर प्रदेश सरकार के रवैए को अक्षम्य आपराधिक लापरवाही बताया है। श्री मूणत ने कहा कि होलिका दहन जैसे प्रसंग पर लोगों की संख्या को लेकर पाबंदियाँ लाद रही प्रदेश सरकार को क्रिकेट मैच के आयोजन में रोजाना जुट रही हज़ारों लोगों की भीड़ को लेकर कोई चिंता नहीं होना सरकार के मानसिक दीवालिएपन का परिचायक है। श्री मूणत ने कहा कि क्रिकेट स्टेडियम में पहुँच रहे लगभग 40 हज़ार लोगों की सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर प्रदेश सरकार अब भी सतर्क नहीं है।

श्री मूणत ने कहा कि अब जबकि विशेषज्ञों की आशंकाएँ इस बात को लेकर है कि क्रिकेट और दीग़र बड़े आयोजनों में कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन से संक्रमण की रफ़्तार यदि तेज़ हुई तो उसे नियंत्रित करना मुश्क़िल हो जाएगा, बावज़ूद इसके प्रदेश सरकार स्थिति की भयावहता को समझने तैयार नहीं है। श्री मूणत ने कहा कि प्रदेश सरकार पिछले एक साल से कोरोना महामारी की रोकथाम के उपायों को लेकर लापरवाह ही रही है और अब अगर प्रदेश अनहोनी का शिकार हुआ तो इसकी पूरी ज़िम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी। प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण के ताज़ा फैलाव को बेहद हल्के में लेकर प्रदेश की जनता के स्वास्थ्य के साथ खुला खिलवाड़ कर रही है। श्री मूणत ने कहा कि अभी हाल ही गुजरात के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का ज़िक्र करते हुए पूर्व मंत्री श्री मूणत ने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार भी चाहती तो बिना दर्शकों के उक्त आयोजन की अनुमति देती, लेकिन प्रदेश सरकार को तो लोगों की जानमाल और सेहत से कोई सरोकार ही नहीं है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री श्री मूणत ने कहा कि देश के कई राज्यों में तेज़ी से फैल रहे कोरोना संक्रमण की ख़बरों ने चिंता बढ़ाई है। छत्तीसगढ़ सरकार के नाकारापन के चलते अब प्रदेश में भी तेज़ी से संक्रमण फैल रहा है। कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते आँकड़ों में राजधानी कोरोना विस्फोट के मुहाने पर है और रायपुर ज़िले के आँकड़ों के 90 फ़ीसदी मामले राजधानी में रोज़ सामने आ रहे हैं। अभी नया रायपुर क्रिकेट स्टेडियम से मैच देखकर लौटे 02 लोगों के कोराना संक्रमित पाए जाने पर चिंता जताते हुए श्री मूणत ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए ज़मीनी तौर पर ठोस काम करने के बजाय सिर्फ़ ज़ुबानी जमाख़र्च कर रही है जिसके कारण पूरा प्रदेश आज भी कोरोना के दंश से कराह रहा है। श्री मूणत ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना को लेकर ज़रा भी गंभीर होती तो वह क्रिकेट मैच के टिकट बेचकर होने वाले ऐसे मैच और दीग़र बड़े आयोजनों की अनुमति सख़्त शर्तों के साथ देती। लेकिन प्रदेश सरकार तो शुरू से ही कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर लापरवाही की सारी हदें लांघती रही है। क्वारेंटाइन व कोविड सेंटर्स की नारकीय यंत्रणाओं के दंश इस प्रदेश सरकार के निकम्मेपन का प्रमाण हैं।