छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
 बड़ी खबर: रूम में रंगरलियाँ मनाते पकड़े गए अधीक्षक, पत्नी ने मौके पर पहुँचकर किया जमकर हंगामा

बड़ी खबर: रूम में रंगरलियाँ मनाते पकड़े गए अधीक्षक, पत्नी ने मौके पर पहुँचकर किया जमकर हंगामा

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के गीदम स्थित अटल विहारी एजुकेशन हब जावंगा में एकलव्य खेल परिसर के अधीक्षक प्रकाश गुप्ता एक युवती के साथ रूम में पाये गए| जिसके बाद अधीक्षक की पहली पत्नी ने मौके पर पहुँचकर हंगामा खड़ा कर दिया।
 
पढ़िए पूरी खबर-
मिली जानकारी के अनुसार हॉस्टल वार्डन प्रकाश गुप्ता शादीशुदा होने के बावजूद भी एक युवती के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहते है और नियमों को दरकिनार करते हुये हॉस्टल में पकड़ाये है।
 
वही उनकी पत्नी ममता गुप्ता ने अपने पति को इस हालत में देखकर उनके चरित्र पर आरोप लगाते हुये कहा कि मेरे साथ 2 सालों से नाइंसाफी की जा रही हैं। 2 साल पहले से तलाक के लिये कोर्ट में मामला मेरे पति ने दर्ज कर दिया है। पर हमारा तलाक नही हुआ है। और वे दूसरी युवती के साथ रंगरलियाँ मना रहे हैं। दूसरी युवती अवैध तरीके से इनके साथ रह रही हैं। हमारी शादी को आज 6 साल पूरे हो गये। मैं शादी की सालगिरह मनाने आई थी|पर ऐसे हालात में इन्हें देखकर मैं दुःखी हूँ।
 बड़ी खबर: बंदूक की नोक पर ज्वेलरी दुकान में लूट पात करने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार, आरोपियों ने कारोबारी को मार दी थी गोली

बड़ी खबर: बंदूक की नोक पर ज्वेलरी दुकान में लूट पात करने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार, आरोपियों ने कारोबारी को मार दी थी गोली

बिलासपुर। न्यायधानी के ज्वेलरी शॉप में हुई लूट व गोलीकांड मामले में बिलासपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। इस घटना को अंजाम देने वाले 5 आरोपियों को बिलासपुर पुलिस गिरफ्तार करने में कामयाब हुई है। वहीं एक आरोपी की तलाश जारी है। 

पढ़िए पूरी खबर-
ज्ञातव्य है कि 25 जनवरी को बिलासपुर के सकरी में सतीश्री ज्वेलर्स में हुई गोलीकांड में दुकान संचालक को आरोपियों ने लूट-पाट के दौरान गोली मार दी थी। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने निर्देश दिए थे। 
 
बिलासपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल के नेतृत्व में बनी 8 टीमों ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जल्द ही बिलासपुर पुलिस इस पूरे मामले का खुलासा करने वाली है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में झारखंड से 4 आरोपी कार से बिलासपुर पहुंचे थे। इसके अलावा 2 आरोपी बिलासपुर के ही बताए जा रहे है, जो बाइक से वारदात को अंजाम देने घटना स्थल पहुंचे थे।
 
पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद जब पूछताछ की तो पता चला कि लूट को अंजाम देने के लिए वे उक्त ज्वेलर्स दुकान में पहुंचे थे।
घटना स्थल से कुछ दूरी पर आरोपी अपने कार को छोड़कर 2 बाइक में 3-3 आरोपी सतीश्री ज्वेलर्स पहुंचे थे। इस दौरान दुकान के संचालक से आरोपियों की झूमा-झटकी हुई। जिसके बाद लूट को अंजाम न देने के कारण आरोपियों ने दो फायर किया। पहली गोली दुकान के ग्लास में लगी और दूसरी गोली संचालक आलोक सोनी के कंधे पर लगी। जिसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद तत्काल एसपी प्रशांत अग्रवाल समेत अन्य पुलिस अफसर वहां पहुंचे। जिसके बाद पुलिस ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू किए और तकनीकी आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी।
 
पुलिस के मुताबिक दो अन्य जिलों के एसपी को भी घटना की जानकारी तत्काल दी गई। जिसमें गौरेला-पेंड्रा-मरवाही और मुंगेली पुलिस शामिल है। पुलिस को आशंका थी कि आरोपी सड़क मार्ग से होते हुए यदि यहां से निकले तो उन्हें दबोच लिया जाएं।

इन आरोपियों को किया गया गिरफ्तार-
-दिनेश बांधेकर उर्फ दीनू निवासी तालापारा बिलासपुर
-राजू साव निवासी मगरपारा बिलासपुर
-अजहर अंसारी निवासी रामगढ़ झारखंड
-जितेंद्र शर्मा निवासी रामगढ़ झारखंड
-नजीर अंसारी निवासी रामगढ़ झारखंड
 बड़ी खबर रायपुर: नौकरी लगाने के नाम पर सेवानिवृत्त कर्मचारी से ऑनलाईन लाखों रुपये की ठगी, मामला दर्ज

बड़ी खबर रायपुर: नौकरी लगाने के नाम पर सेवानिवृत्त कर्मचारी से ऑनलाईन लाखों रुपये की ठगी, मामला दर्ज

रायपुर। सेवानिवृत कर्मचारी को नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपये की ऑनलाईन धोखाधड़ी करने की रिपोर्ट डीडीनगर थाने में दर्ज की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रगति चौक के पास सुन्दरनगर रायपुर निवासी थाने में शिकायत दर्ज करायी है कि प्रार्थी प्रावेट कंपनी से रिटार्यड कर्मचारी है। मार्च 2020 में नौकरी के लिये ऑनलाईन नौकरी डांटकाम अपना रिजीयुम डाला था। 22 मई 2020 को मोबाईल क्रमांक 8448207*** से प्रार्थी के मोबाईल पर कॉल कर अज्ञात व्यक्ति ने अपना नाम अरनव सिंह बताया एवं रायपुर में  किसी कम्पनी में प्रायवेट नौकरी लगाने की बात कही एवं जिसकी फीस 20 हजार रुपये लगेगा एवं एक आईडी नंबर मिलेगा जो कम्पनी को दिया जाऐगा। उसके बताने के बाद वह एक खाता नंबर देवेन्द्र कोहिया खाता संख्या 2073101022060 व आईएफसी कोड केनरा बैंक भोपाल एमपी का दिया। उसके बताए अनुसार पीडि़त रुपये खाते में डाल दिया। दूसरे दिन एक अलग नंबर से कॉल आया उसने स्वयं को कम्पनी का मैनेजर बताया एवं इंटरव्यु लेकर आप का सलेक्शन होने की बात कह नौकरी के लिये कोरियर चार्ज,मेडिकल चेकअप मेडिकल आफिसर को मुंबई से घर आने जाने का खर्चा एवं सक्युरिटी चार्ज आदि की बात कहकर 24 हजार 600 रुपये पहले से दिये खाते में जमा करने को कहा जिसके बाद प्रार्थी ने रुपये जमा कर दिया। इस तरह से कई बार में आरोपी ने कॉल करके अलग-अलग चार्ज के नाम पर आरोपी ने पीडि़त से 4 लाख 13604 रुपये ब्रांड सिक्युरिटी व अन्य तरह के चार्ज के नाम पर धोखाधड़ी कर ठगी कर लिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात मोबाईल धारक 8448207429,8478963031,2073101022060 एवं खाता धारक देवेन्द्र कोहिया के खिलाफ 420 का मामला दर्ज कर जांच में लिया है। 
 रायपुर वासी ध्यान दे: आज शाम इन इलाको में नहीं होगी पानी की सप्लाई

रायपुर वासी ध्यान दे: आज शाम इन इलाको में नहीं होगी पानी की सप्लाई

रायपुर। राजधानी रायपुर के लगभग पूरे शहर में आज पानी की सप्लाई नहीं होगी। बताया गया कि इंटेक वेल की मरम्मत कार्य के चलते आज शाम जलापूर्ति नहीं होगी। 30 में से 23 टंकियों को आज पानी नहीं मिलेगा। वहीं, निगम ने दावा किया है कि रविवार शाम तक जलापूर्ति सामान्य हो जाएगी।

इन इलाकों में नहीं होगी पानी की सप्लाई :
भाटागांव, चंगोराभाटा, कुषालपुर, डीडी नगर, ईदगाह भाटा, सरोना, टाटीबंध, कोटा, कबीर नगर, जरवाय, गोगांव, मठपुरेना, लालपुर, अमलीडीह, अवंति विहार, मोवा, मंडी, सड्डू दलदल सिवनी, रामनगर, कचना, आमासिवनी, देवपुरी ओव्हर हेड टैंक से जुड़े इलाकों में कल शाम पानी नहीं आएगा।
 
 बड़ी खबर रायपुर: पुलिस ने चार दुकानों में की रेड कार्रवाही, नकली ऑयल बेचते 4 दुकानदार गिरफ्तार

बड़ी खबर रायपुर: पुलिस ने चार दुकानों में की रेड कार्रवाही, नकली ऑयल बेचते 4 दुकानदार गिरफ्तार

रायपुर। ऑटों पार्टस की दुकानों में केस्ट्रोल आयल का लेबल लगा नकली ऑयल बेचते पाए जाने पर पुलिस ने चार दुकानों में रेड की कार्रवाही कर 1 लाख 48 हजार 437 रुपये का नकली आयल जब्त किया है।  

मिली जानकारी के अुसार टिकरापारा पुलिस ने 29 जनवरी को दिलीप कुमार 42 वर्ष निवासी एन साकेत नगर बगहाबाबा रोड रुस्तमपुर गोरखपुर यूपी की सूचना पर टिकरापारा क्षेत्र में शुक्रवार को दोपहर 3.30 बजे राजू ऑटो सेंटर ,नरेन्द्र ऑटों ,पार्टस ,यूएस टे्रडर्स पचपेड़ीनाका ,सेफ ऑटों सेंटर दुकान में केस्ट्रोल कंपनी का लेबल लगाकर नकली ऑयल बेचते पाये जाने दुकानदारों के कब्जे से 1 लाख 48 हजार 437 रुपये का आयल जब्त कर दुकानदारों के खिलाफ कापी राईट एक्ट की धारा 63,104 के तहत दुकानदार राजेश राजपूत पिता ओमप्रकाश,संतोष देवांगन,मोहम्मद तहकी कुरैशी एवं मोहम्मद असरफ अंसारी के खिलीाफ कानूनी कार्रवाई की गई है। 
मुख्यमंत्री 30 जनवरी को जैतू साव मठ में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

मुख्यमंत्री 30 जनवरी को जैतू साव मठ में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

रायपुर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की कांस्य से निर्मित प्रतिमा का अनावरण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 30 जनवरी को शाम 4 बजे करेंगें। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर ठाकुर रामचंद्र स्वामी जैतू साव मठ सार्वजनिक न्यास ने यह कार्यक्रम गांधी भवन जैतू साव मठ, पुरानी बस्ती रायपुर में आयोजित किया गया है। उल्लेखनीय है कि स्वर्गीय महंत लक्ष्मीनारायण दास जी के इस मठ के महंत पद पर आसीन होने के बाद यह मठ स्वतंत्रता आंदोलन का प्रमुख केंद्र बिंदु था। स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान 24 फरवरी 1933 को गांधी जी का आगमन इस मठ पर हुआ था। उसकी याद में स्वर्गीय महंत लक्ष्मी नारायण दास जी ने यहां 1945 में गांधी भवन का निर्माण कराया था। जिसका न्यास समिति ने 2019 में पुनरुद्धार करा कर आम जनता की सुविधा के लिए समर्पित किया गया। यह कार्यक्रम शाम 4 बजे से होगा। इस अवसर पर जिला जनसंपर्क कार्यालय, रायपुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जीवनी से संबंधित फोटो प्रदर्शनी भी कार्यक्रम स्थल में लगाई जाएगी। 

वर्ष 2021 में होंगे चार नेशनल लोक अदालत

वर्ष 2021 में होंगे चार नेशनल लोक अदालत

दुर्ग राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली की ओर से वर्ष 2021 में आयोजित होने वाले नेशनल लोक अदालत की तिथि निर्धारित की गई है। वर्ष 2021 में 10 अप्रैल 2021, 10 जुलाई 2021, 11 सितंबर 2021, 11 दिसंबर 2021 नेशनल लोक अदालत आयोजित की जाएगी। इस वर्ष की पहली नेशनल लोक अदालत 10 अप्रैल 2021 को आयोजित की जाएगी। जिसके संबंध में राजेश श्रीवास्तव जिला और सत्र न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण दुर्ग की ओर से नेशनल लोक अदालत के सफल आयोजन तथा लोक अदालत में अधिक से अधिक राजीनामा योग्य प्रकरणों के निराकरण किये जाने के संबंध में दुर्ग में पदस्थ न्यायिक अधिकारियों और बैंक अधिकारियों की बैठक ली गई।
इस बैठक में जिला और सत्र न्यायाधीश/अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव ने व्यक्त किया कि कोविड-19 के संक्रमण की अवधि में न्यायालयीन प्रकरण की सुनवाई में व्यवधान उत्पन्न हुआ है। प्रकरणों के पक्षकार अपने न्यायालयीन प्रकरणों को राजीनामा के माध्यम से निराकृत करना चाहते हैं। लोक अदालत में राजीनामा योग्य दाण्डिक प्रकरण, मोटर यान अधिनियम, चेक अनादरण के प्रकरण, विद्युत के मामले अत्यधिक संख्या में निराकृत किये जा सकते है। जिसके लिए प्रत्येक न्यायिक अधिकारियों को प्रकरण के अधिवक्ताओं और पक्षकारों से चर्चा कर राजीनामा के अंतिम स्तर तक प्रकरण को पहुंचा कर निराकृत किया जा सकता है। लोक अदालत असल में हमारे देश में विवादों के निपटान एक वैकल्पिक माध्यम है, इसे बोलचाल की भाषा में लोगों की अदालत भी कहते हैं। इसके गठन का आधार 1976 का 42वां संविधान संशोधन है। जिसके तहत अनुच्छेद 39 में आर्थिक न्याय की अवधारणा जोड़ी गई है और शासन से अपेक्षा की गई कि वह यह सुनिश्चित करें कि देश का कोई भी नागरिक आर्थिक या किसी अन्य अक्षमताओं के कारण न्याय पाने से वंचित रह जाए। लोक अदालत का मुख्य उद्देश्य है विवादों का आपसी सहमति से समझौता कराना।
10 अप्रैल को आयोजित होने वाली नेशनल लोक अदालत में प्री-लिटिगेशन प्रकरण धारा 138 पराक्रम्य में लिखित अधिनियम, राशि वसूली प्रकरण, विद्युत/जलकर से संबंधित प्रकरण, पारिवारिक विवाद, सिविल प्रकरण प्रकरण सुनवाई के लिए रखे जा सकते हैं। न्यायालय में लंबित प्रकरण राजीनामा योग्य दाण्डिक प्रकरण, धारा 138 पराक्रम्य में लिखित अधिनियम, मोटर दुर्घटना दावा प्रकरण, श्रम विभाग प्रकरण, पारिवारिक विवाद (तलाक को छोड़कर) विद्युत प्रकरण, भूमि अधिग्रहण प्रकरण और अन्य सिविल एवं बी क्लास वाद प्रकरण सुनवाई के लिए रखे जा सकते हैं। नेशनल लोक अदालत में वित्तीय संस्थान (बैंकिंग), विद्युत विभाग, नगर निगम, प्री-लिटिगेशन प्रकरण नेशनल लोक अदालत के तिथि के 20 दिवस पूर्व कार्यालय में प्रस्तुत कर सकते हैं, न्यायालयीन प्रकरण के पक्षकार अपने प्रकरण को लोक अदालत में रखे जाने के संबंध में अपने अधिवक्ता अथवा संबंधित न्यायालय में संपर्क कर सकते हैं।

मैनपाट महोत्सव की तैयारी जोरों पर

मैनपाट महोत्सव की तैयारी जोरों पर

अम्बिकापुर 12 से 14 फरवरी तक आयोजित होने वाले मैनपाट महोत्सव की तैयारी जिला प्रशासन की ओर से तेजी से कराई जा रही है। सड़क किनारे की साफ सफाई, दीवारों और पेड़ों पर रंग रोगन के साथ ही सड़क के दीवारों पर राम वनगमन पथ और लोक संस्कृति पर आधारित सुंदर चित्रकारी की जा रही है। इसीप्रकार रोपखार जलाशय के पास मेला स्थल पर भी साफ सफाई, मंच एवं डोम का निर्माण किया जा रहा है। मैनपाट महोत्सव में पर्यटकों को एडवेंचर स्पोट्र्स, कठपुतली नृत्य, शिव झांकी, लेजर लाईट और साउंड शो, पाईरोटेक्स, मेला, फ़ूड जोन, बोटिंग तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम में ख्यातिलब्ध कलाकारों की प्रस्तुति आकर्षित करेंगे।
पहले दिन 12 फरवरी को दोपहर 2 बजे से 2:30 बजे तक तिब्बती समाज की ओर से समाज कार्यक्रम, 2:30 बजे से 3 बजे तक छत्तीसगढ़ी फिल्म अभिनेत्री अंजना दास की प्रस्तुति 3:30 से 4 बजे तक मदारी आट्र्स के द्वारा नुक्कड़ नाटक, शाम 4 बजे से 5 बजे तक उत्कृष्ट शौला दल का प्रदर्शन, शाम 5 से 6 बजे तक स्तुति जायसवाल ओर शीतल यादव की प्रस्तुति, शाम 6 से 7 बजे तक छत्तीसगढ़ के लोक गायक दिलीप षडंगी, की प्रस्तुति, रात्रि 7 बजे से 8 बजे तक पंजाबी सिंगर करन रंधावा की प्रस्तुति तथा रात्रि 8 से 10 बजे तक भोजपुरी सुपर स्टार खेसारी लाल यादव एण्ड ग्रुप की प्रस्तुति होगी। इसी प्रकार दूसरे दिन 13 फरवरी को दोपहर 2 बजे से 2:30 बजे तक स्वप्नील जायसवाल और साथियों की प्रस्तुति, 2:30 बजे से 3 बजे तक कोटवार समूह की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम, अपरान्ह 3 से 3:30 बजे तक उत्कृष्ट सुग्गा दल का प्रदर्शन, 3:30 से 5 बजे तक पहाड़ी कोरवा, नगेशिया और माझी-मझवार सम्मेलन, शाम 5 बजे से 5:30 बजे तक पियानो वादक रजी मोहम्मद और साथी की प्रस्तुति, शाम 5:30 से 6 बजे तक अजय अटपटू एण्ड गु्रप लॉफ्टर शो, शाम 6 से 6:30 बजे तक पंखिड़ा फेम राजेश मिश्रा की प्रस्तुति, शाम 6:30 से 7:30 बजे तक लोकरंग छत्तीसगढ़ी कार्यक्रम अर्जुन्दा, रात्रि 7:30 से 10 बजे तक भोजपुरी सुपर स्टार अक्षरा सिंह की प्रस्तुति, तीसरे दिन 14 फरवरी को दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक मनप्रीत सिंह और साथियों का कार्यक्रम, अपरान्ह 3 से 3:30 बजे तक कविता पाठ आचार्य दिग्विजय सिंह तोमर और कविगण, अपरान्ह 3:30 बजे से 4 बजे तक कुमारी सताक्षी वर्मा की प्रस्तुति, शाम 4 बजे से 5 बजे तक उत्कृष्ट करमा दल का प्रदर्शन, शाम 5 से 5:30 बजे तक नासीर ओर निन्दर सुफियाना ग्रुप की प्रस्तुति, शाम 5:30 से 6 बजे तक गायक घनश्याम महानन्द की प्रस्तुति, शाम 6 से 7 बजे तक पद्मश्री अनुज शर्मा नाईट, रात्रि 7 बजे से 8:30 बजे तक पद्मश्री कैलाश खेर की प्रस्तुति तथा रात्रि 8:30 से 10 बजे तक भोजपुरी सुपर स्टार काजल राघवानी की प्रस्तुति होगी।

सरकारी कर्मचारी ने अपनी पत्नी को बताया कामवाली बाई, सख्त हुआ महिला आयोग

सरकारी कर्मचारी ने अपनी पत्नी को बताया कामवाली बाई, सख्त हुआ महिला आयोग

बिलासपुर आज आयोजित सुनवाई में मारपीट, भरण-पोषण के मामले में आवेदिका ने अपने पति अनावेदक विरूद्ध शिकायत की, कि वह उसे कामवाली बता रहा है। अनावेदक जल संसाधन विभाग में शासकीय कर्मचारी है। आवेदिका ने स्टेट बैंक का पासबुक, आधार कार्ड, अपना वोटर आईडी कार्ड, राशन कार्ड एवं दाम्पत्य जीवन के कई फोटो प्रस्तुत किये। जिनमें आवेदिका एवं अनावेदक साथ खड़े हुए है। अनावेदक 14 वर्ष तक दाम्पत्य जीवन में आवेदिका के साथ रहा एवं वर्ष 2019 में उसे किराये के मकान पर छोड़कर चला गया। उभय पक्ष को सुनने के पश्चात् आयोग ने अनावेदक के मुख्य कार्यालय को समस्त दस्तावेज भेजते हुए अनावेदक के हस्ताक्षर फोरेंसिक जांच के लिए भेजने के निर्देश दिए। जांच की प्रति आयोग को उपलब्ध कराने कहा गया। साथ ही अनावेदक के विरूद्ध सिविल सेवा आचरण संहिता के तहत् कार्रवाई करने के निर्देश मुख्य अभियंता बांगो परियोजना को दिए। एक अन्य प्रकरण में आवेदिका द्वारा अनावेदक अपने बच्चों एवं देवर के विरूद्ध मानसिक प्रताड़ना की शिकायत की गई। अध्यक्ष द्वारा उभय पक्ष को सुना गया एवं प्रकरण निरस्त करते हुए निर्णय लिया गया कि मां अपने बच्चों के विरूद्ध केस नहीं कर सकती।

विभिन्न रिक्त संविदा पदों पर भर्ती की अंतिम सूची जारी

विभिन्न रिक्त संविदा पदों पर भर्ती की अंतिम सूची जारी

धमतरी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत विभिन्न रिक्त संविदा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन पत्र 21 अक्टूबर 2019 को मंगाए गए थे। इस पर मिले आवेदन पत्रों का जिला स्तरीय चयन समिति ने परीक्षण के बाद पात्र-अपात्र अभ्यर्थियों की सूची 14 फरवरी 2020 को जिले की वेबसाईट www.dhamtari.gov.in पर अपलोड की गई तथा 24 फरवरी 2020 तक उक्त सूची पर दावा-आपत्ति मंगाए गए थे। उक्त निर्धारित समय में मिले दावा-आपत्तियों का जिला स्तरीय चयन समिति ने जांच कर निराकरण सूची एवं धमतरी जिला सहित अन्य जिले के अभ्यर्थियों की अंतिम पात्र-अपात्र सूची जिले की वेबसाईट www.dhamtari.gov.in पर अपलोड कर दी गई है। साथ ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के सूचना पटल पर भी सूची चस्पा की गई है।

बताया गया है कि उक्त दावा-आपत्ति निराकरण सूची प्रकाशन के बाद पात्र अभ्यर्थियों की वरीयता सूची एवं चयन सह प्रतीक्षा सूची पृथक से प्रकाशित की जाएगी। इसकी सूचना जिले की वेबसाईट www.dhamtari.gov.in और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के सूचना पटल पर देखी जा सकती है।

 आबकारी विभाग ने रायपुर में की बड़ी कार्यवाई: जब्त की लाखों रुपये की अंग्रेजी शराब और मौके से एक गिरफ्तार

आबकारी विभाग ने रायपुर में की बड़ी कार्यवाई: जब्त की लाखों रुपये की अंग्रेजी शराब और मौके से एक गिरफ्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश में अन्य प्रांतों से आए दिन अवैध शराब की तस्करी होती रहती है। सूचना मिलने पर आबकारी दस्ते ने हरियाणा से रायपुर लाई जा रही 891 लीटर 16.50 लाख रूपए की मैकडावल नंबर वन 47 पेटी, रायल स्टेज शराब 44 पेटी, आरसी 8 पेटी कुल 99 पेटी। थोक सब्जी मँडी देवपुरी 22 पेटी, रामअवतार गोयनका के गोडाउन से 77 पेटी शराब बरामद कर जब्ती बनाने में सफलता हासिल की है। गाड़ी क्रमांक सीजी 04 जेसी 9164 बोलेरो पिकअप सब्जी भरकर मंडी पहुंची वहां पर गाड़ी खाली करने के दौरान मिली सूचना के आधार पर 77 पेटी शराब जब्त की गई वहीं 99 पेटी शराब जब्त करने में आबकारी पुलिस को सफलता मिली है। 

मौके पर मयूर नानवानी पिता मनोज नानवानी गिरफ्तार किया गया है, जबकि मुख्य आरोपी संदीप सिंह निवासी टाटीबंध फरार है। उक्त कार्यवाही को टीम बनाकर सफलता हासिल करने में एपी त्रिपाठी, अजय पाण्डेय सहायक जिला अधिकारी, डीसी पाटले आबकारी अधिकारी, डीआर आणे मुख्य आरक्षक सुरेन्द्र गिरी, रामकुमार वर्मा, अतुल पाण्डेय, अनुला झाड़े आबकारी आरक्षक की टीम को सचिव आबकारी निरंजन दास एवं कलेक्टर भारती दासन के निर्देशन में करने में सफलता हासिल हुई। उक्त छापामार कार्यवाही में सहायक आबकारी अधिकारी अजय पाण्डेय की रणनीति बनाकर शराब जब्त करने में अहम भूमिका रही है। 

गौरतलब है कि नए वर्ष 2021 के पहले महीने जनवरी माह में आबकारी उडऩदस्ते को साढ़े सोलह लाख की अवैध शराब जब्त करने में बड़ी सफलता मिली है। आबकारी नियंत्रण कक्ष में सचिव एवं आयुक्त निरंजन दास ने छापामार कार्यवाही में शामिल सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बड़ी कार्यवाही में सफलता मिलने पर बधाई दी है साथ ही टीम बनाकर भविष्य में भी बड़ी छापामार कार्यवाही की अपेक्षा की है। 
 बड़ी खबर रायपुर: सौतेली बेटी से दुष्कर्म मामले में पिता को हुई 20 साल की सजा

बड़ी खबर रायपुर: सौतेली बेटी से दुष्कर्म मामले में पिता को हुई 20 साल की सजा

रायपुर। नाबालिग सौतेली बेटी से दुष्कर्म मामले में कोर्ट ने पिता को 20 साल की सजा एवं 70 हजार रुपये जुर्माना लगाया है। 

मिली जानकारी के अनुसार खमतराई थाना इलाके में 14 दिसंबर 2020 को अपने नाबालिग बेटी से दुष्कर्म के मामले में सौतेले पिता शंबू बिन को पुलिस ने गिरफ्तार कर आरोपी के खिलाफ धारा 376 के तहत पास्कों एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उसे 16 दिसंबर को चालान तैयार कर फास्ट ट्रैक कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायधीश राजीव कुमार के सामने पेश किया। जिसके बाद कोर्ट ने 19 जनवरी 2021 से 29 जनवरी  2921 को 10 दिन में मामले की सुनवाई पूरी की। कोर्ट ने आरोपी शंभू बीन को 20 साल की सजा एवं 70 हजार रुपये जुर्माना लगाया है। इस तरह के प्ररकण में सजा सुनाये जाने के बाद समाज में एक अच्छा संदेश जायेगा। मामले की विवेचना उप निरीक्षक अजय झा ने निरीक्षक संजय पुंडीर के निर्देशन में की है। 
 आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए दावा-आपत्ति 8 फरवरी तक

आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए दावा-आपत्ति 8 फरवरी तक

बिलासपुर। एकीकृत बाल विकास परियोजना तखतपुर अंतर्गत आंगनबाड़ी केन्द्र बेलपान में सहायिका के रिक्त पद की पूर्ति के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित की गई थी। जिसका मूल्यांकन कर अंततिम मूल्यांकन सूची आंगनबाड़ी केन्द्र में चस्पा की गई है। इस संबंध में दावा आपत्ति 8 फरवरी तक परियोजना कार्यालय तखतपुर में आमंत्रित किया गया है। अंतिम तिथि पश्चात जमा किए जाने वाले दावा-आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। 
 बड़ी खबर: शराब सेवन के बाद दो की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत, मर्ग कायम कर जांच में जुटी पुलिस

बड़ी खबर: शराब सेवन के बाद दो की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत, मर्ग कायम कर जांच में जुटी पुलिस

महासमुंद। शुक्रवार को शराब सेवन करने के चंद घंटे बाद दो लोगों की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कांपा के आश्रित ग्राम परसवानी का है। जानकारी के मुताबिक ग्राम परसवानी निवासी मंगलू यादव (60) और अशोक यादव (45) शुक्रवार सुबह गांव के ओंकार चंद्राकर के साथ शराब पीने के लिए गए थे। सुबह करीब 8 बजे वे वापस लौटे। अशोक और मंगल यादव घर पहुंचते ही बेहोश होकर गिर गए। इससे परिजन घबरा गए। उन्हे तुरंत संजीवनी 108 से उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मृतक के पुत्र दिनेश यादव ने सरपंच के साथ पुलिस को दी। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए भेज दिया हैं। विवेचना अधिकारी सहायक उप निरीक्षक नागवंशी ने बताया कि फिलहाल मर्ग कायम कर जांच में लिया गया 
 शहरी सरकार साइकिल पर: महापौर, सभापति, पार्षदों सहित सभी अधिकारी कर रहे सवारी

शहरी सरकार साइकिल पर: महापौर, सभापति, पार्षदों सहित सभी अधिकारी कर रहे सवारी

रायपुर। महापौर, सभापति और पार्षदों सहित पूरी परिषद नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ साइकिल से कार्यालय पहुंच रही है। ईंधन व वाहन व्यय में मितव्ययता बरतने, स्वास्थ्य व पर्यावरण की दृष्टि से मोटर रहित वाहन की उपयोगिता की समझाइश भी शहरी सरकार इस दौरान दे रही है। रायपुर वरिष्ठ नागरिक, युवा, संस्थानों के कर्मचारी भी रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के चलाए जा रहे #Cycle4Change अभियान का हिस्सा बन रहे हैं।

महापौर एजाज ढेबर की पहल पर जनप्रतिनिधि, नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी अपने कार्यालय साइकिल से आ रहे हैं। रायपुर में संचालित तुंहर सरकार-तुंहर दुआर जन समस्या निवारण शिविर का अभियान 27 जनवरी से 2 मार्च तक आयोजित है। इसमें शामिल होने के लिए महापौर स्वयं भी अपने कार्यालय साइकिल से पहुंच रहे हैं। स्थानीय पार्षद और जोन कार्यालयों में अधिकारी-कर्मचारी भी शिविर में पहुंचने के लिए साइकिल का उपयोग कर रहे हैं।
 
 बड़ी खबर छत्तीसगढ़: वेक्सीन स्टोर सेंटर मे तोड़-फोड़, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच मे जुटी पुलिस

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: वेक्सीन स्टोर सेंटर मे तोड़-फोड़, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच मे जुटी पुलिस

जांजगीर चांपा। जांजगीर स्थिति जिला वेक्सीन स्टोर सेंटर के कांच के दरवाजे मे तोड़-फोड़ की घटना सामने आई है । हालांकि इस तोड़फोड़ का उद्देश्य अभी स्पष्ट नही है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटना की जांच मे जुट गई है। दरअसल कल रात संवेदनशील घोषित जिला वेक्सीन स्टोर सेंटर इलाके मे दो बाईक मे युवक प्रवेश करते हैं इस दौरान करीब 5 युवक वहॉ नजर आ रहे हैं ईलाके में अंदर आने के बाद कुछ चर्चा करते हुए भी नजर आ रहे हैं। रात मे अचानक दरवाजे के कांच टूटने की आवाज के बाद सुरक्षा मे लगे जवान वहॉ पहुॅचते हैं जिसके बाद युवक भाग निकलते हैं । भागते युवकों का पुलिस जवानों के द्वारा पीछा भी किया जाता है । मगर वो अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकलते हैं। घटना के संबंध मे जांजगीर थाने मे मामला दर्ज कर आरोपी युवकों की तलाश सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की जा रही है और संदेहियों से पूछताछ भी की जा रही है। 
 बड़ी खबर रायपुर: हत्या के नियत से ठेले वाले ने युवक के पेट में गोभा कांटेदार स्टील का चम्मच, दो के खिलाफ अपराध दर्ज

बड़ी खबर रायपुर: हत्या के नियत से ठेले वाले ने युवक के पेट में गोभा कांटेदार स्टील का चम्मच, दो के खिलाफ अपराध दर्ज

रायपुर। मामुली बात पर एगरोल ठेला वाले ने हत्या करने की नियत से युवक के पेट में कांटेदार चम्मच से मारकर घायल कर दिया। युवक को इलाज के लिये मेकाहारा अस्पताल में भर्ती किया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार गुलाब ढाबा मंदिर के सामने पचपेढ़ीनाका निवासी सोमदास सोनवानी 22 वर्ष ने थाने में शिकायत दर्ज करायी है कि प्रार्थी 28 जनवरी को शाम 7.30 बजे राजकुमार बासन,दिनेश,प्रदीप,चारों बालाजी अस्पताल के सामने तालाब के पास स्थित ठेला में एगरोल खाने गए थे। एग रोल खाते समय पास बैठे लावारिश कुत्ते को भगाने पर दुकानदार जो काला टी-र्शट पहना हुआ था उम्र करीब 21 वर्ष के आसपास कुत्ते को क्यो मारा कहकर गाली-गलौच करने लगा। गाली देने से मना करने पर राजकुमार के साथ हाथपायी करने लगा। इसे देख बीच बचाव करने पर प्रार्थी को एक थप्पड़ मार दिया तभी ठेला वाले का साथी जो लाल कमीज पहना था आयु करीब 22 वर्ष के आसपास गाली-गलौच करते हुये जान से मारने की धमकी देकर अपने हाथ में स्टील का कांटादार चम्मच राजकुमार के पेट में मार दिया। जिसके चलते राजकुमार वही गिर गया। इसे देखकर आसपास के लोग बंडी संख्या में एकत्रित हो जाने पर दोनों आरोपी भाग गए। आसपास के लोगों ने पेट में चम्मच मारने वाले का नाम शुभम डे एवं उसके साथी का नाम सौरव डे बताया है। पेट में चोट लगने की वजह से युवक को मेकाहारा अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां उसका उपचार चल रहा है। वही दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने अलग-अलग धाराओं में अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 
 बड़ी खबर: इस दिन मांस-मटन विक्रय की समस्त दुकानें रहेंगी बंद

बड़ी खबर: इस दिन मांस-मटन विक्रय की समस्त दुकानें रहेंगी बंद

रायपुर। महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के दिन 30 जनवरी को रायपुर नगर निगम के सभी वार्डों में पशुवध गृह तथा मांस-मटन विक्रय की समस्त दुकानें बंद रहेंगी। 

नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी विजय पाण्डेय ने निगम के समस्त जोन स्वास्थ्य अधिकारियों एवं जोन स्वच्छता निरीक्षकों को महात्मा गॉधी की पुण्यतिथि पर 30 जनवरी को अपने-अपने क्षेत्रों में दिनभर सतत पर्यवेक्षण कर प्रतिबंध आदेश का पूर्ण व्यवहारिक परिपालन कड़ाई के साथ सुनिश्चित करवाने के आदेश दिये हैं। 

नगर निगम आयुक्त सौरभ कुमार ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि यदि रायपुर निगम क्षेत्र में कही भी प्रतिबंध के बावजूद मांस-मटन की कोई भी दुकान खुली मिली तो उक्त क्षेत्र से संबंधित जोन कमिश्नर एवं जोन स्वास्थ्य अधिकारी पर कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही राज्य शासन के निर्देशों का पूर्ण व्यवहारिक परिपालन ना पाये जाने की स्थिति में की जायेगी।
छत्तीसगढ़ BREAKING: परिवार से मिलने पहुंचे डीआरजी जवान को नक्सलियों ने उतारा मौत के घाट

छत्तीसगढ़ BREAKING: परिवार से मिलने पहुंचे डीआरजी जवान को नक्सलियों ने उतारा मौत के घाट

बीजापुर। जांगला थानाक्षेत्र के कोतरापाल में नक्सलियों ने एक डीआरजी जवान की हत्या कर दी है। साल 2014 में सोमडु उर्फ मल्लेश सोमडु उर्फ मल्लेश ने माओवादी विचारधारा को त्यागकर आत्मसमर्पण कर दिया था। इसके बाद सोमडु पुलिस में भर्ती हुआ था। आत्मसमर्पण करने के बाद सोमडु को डीआरजी में कांस्टेबल का पद मिला था।

सोमडु बीते दिनों अपने बच्चों से मिलने गांव गया था, इसी दौरान नक्सलियों ने हमला कर सोमडु मौत के घाट उतार दिया है। पुलिस घटनास्थल पहुंची है। एसपी कमलोचन कश्यप ने घटना की जानकारी दी है। बता दें कि सोमडु उर्फ मल्लेश पूर्व में माओवादी के पश्चिम बस्तर डिवीज़न कमेटी का सदस्य रहा है।

 
 छत्तीसगढ़ में फिर बदला मौसम का मिजाज: कई जिलों में देर रात से बारिश तो कही आसमान में छाये काले बादल

छत्तीसगढ़ में फिर बदला मौसम का मिजाज: कई जिलों में देर रात से बारिश तो कही आसमान में छाये काले बादल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम में बड़ा बदलाव हुआ है। उत्तर छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग के कई जिलों में देर रात से बारिश हो रही है। जिसके चलते धान खरीदी केंद्रों में खुले में पड़े हजारों क्विंटल धान भीग गया है।

सरगुजा के अलावा लोरमी, पेंड्रा इलाके में बारिश हो रही है। इधर राजधानी रायपुर में भी सुबह-सुबह हल्की बारिश हुई। जिसके चलते लोगों को ठंड का एहसास हुआ। मौसम विशेषज्ञों की माने तो दक्षिण भारत से आ रही नमी के चलते प्रदेश के मौसम का मिजाज बदला है।

जिसके चलते उत्तर और मध्य छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश के आसार है। मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में बने सिस्टम का भी प्रभाव प्रदेश में देखने को मिल रहा है। प्रदेश में कल तक बादल रहने की संभावना है। वहीं बादल हटने के बाद प्रदेश में ठंड बढ़ेगी।

पेंड्रा जिले में गुरुवार शाम से बूंदाबांदी हो रही है। वहीं दूसरी ओर धान खरीदी केंद्र में धान को भिगने से बचाने के लिए किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं की है। गौरतलब हो कि हज़ारों क्विंटल धान खुले में पड़े हुए हैं। कई धान खरीदी केंद्रों में धान को ढकने की कोई व्यवस्था तक नहीं है। 
 छत्तीसगढ़ BREAKING: सीआरपीएफ जवान ने अपने ही साथियो पर चलाई गोलियां, 1 की मौत दो गंभीर रूप से घायल

छत्तीसगढ़ BREAKING: सीआरपीएफ जवान ने अपने ही साथियो पर चलाई गोलियां, 1 की मौत दो गंभीर रूप से घायल

जगदलपुर। बस्तर जिले से इस वक्त बड़ी खबर सामने आई है। सेड़वा सीआरपीएफ कैंप में एक जवान ने अपने दो साथियों को गोली मारने के बाद खुद को भी गोली मार ली। इस घटना में एक जवान की मौत हो गई तथा दो गंभीर रूप से घायल हो गए है। घायलों को हेलीकॉप्टर से रायपुर ले जाने की तैयारी की जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक परपा थाना क्षेत्र अंतर्गत सीआरपीएफ 241 बटालियन के जवान ने साथी जवानों पर गोली चलाई है। बताया जा रहा है कि आपसी विवाद के बाद जवान ने फायरिंग की घटना को अंजाम दिया है। मृतक जवान का नाम प्रमोद कुमार सोरी बताया जा रहा है। घायल जवानों के नाम गिरीश कुमार और संतोष वाचम है। गिरीश कुमार ने गोली चलाई थी। दोनों घायल जवानों की स्थिति गंभीर है। मृतक जवान और दोनों घायल जवान सीआरपीएफ के बस्तरिया बटालियन के हैं।
 
 भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय पाए गए कोरोना संक्रमित, सोशल मीडिया में दी जानकारी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय पाए गए कोरोना संक्रमित, सोशल मीडिया में दी जानकारी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। विष्णु देव साय ने खुद ट्वीट कर कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा- मुझे कोरोना के लक्षण आ रहे थे,टेस्ट के बाद मेरी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। मैं कोविड-19 के सभी नियमों का पालन कर रहा हूँ तथा डॉक्टर के सलाहनुसार स्वयं को क्वारन्टीन करूंगा। मेरा सभी साथियों से आग्रह है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं वह अपना कोरोना टेस्ट अवश्य करवाएं।
ट्रामा यूनिट के लिए रेडियोग्राफर व ओटी टेक्नीशियन के पदों पर मेरिट सूची जारी

ट्रामा यूनिट के लिए रेडियोग्राफर व ओटी टेक्नीशियन के पदों पर मेरिट सूची जारी

जगदलपुर स्वर्गीय बलीराम कष्यप स्मृति षासकीय चिकित्सा महाविद्यालय संबद्ध चिकित्सालय डिमरापाल जगदलपुर में ट्रामा यूनिट के लिए रेडियोग्राफर और ओटी टेकनीशियन के पदों पर संविदा भर्ती के लिए प्रावधिक और अंतिम चयन सूची जारी कर दी गई है। अस्पताल अधीक्षक डॉ. केएल आजाद ने बताया कि उक्त पदों पर संविदा भर्ती के लिए 7 जनवरी 2021 को वॉक इन इंटरव्यू आयोजित किया गया था। वॉक इन इंटरव्यू में उपस्थित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों के परीक्षण उपरांत पात्र उम्मीदवारों के लिए आयोजित कौषल परीक्षा में प्राप्त अंकों और शैक्षणिक योग्यता के प्राप्त अंकों के योग आधार पर प्रावधिक चयन सूची तैयार की गई है। प्रावधिक चयन सूची के आधार पर बस्तर संभाग के रोस्टर अनुसार संवर्गवार अंतिम चयन सूची का प्रकाषन किया गया है। उन्होंने बताया कि अंतिम चयन सूची में चयनित उम्मीदवारों को उनके पते पर नियुक्ति आदेश प्रेषित की गई है। सभी चयनित उम्मीदवारों को 10 दिवस के भीतर अपने कार्य में उपस्थित होना अनिवार्य है। निर्धारित तिथि तक कार्य में उपस्थित नहीं होने पर उनका नियुक्ति आदेश स्वमेव समाप्त माना जाएगा। चयन सूची का प्रकाशन बस्तर जिला के षासकीय वेबसाईट और संयुक्त संचालक सह अस्पताल अधीक्षक स्व. बलीराम कष्यप स्मृति षासकीय चिकित्सा महाविद्यालय से संबद्ध चिकित्सालय डिमरापाल जगदलपुर के सूचना पटल पर कर दी गई है। 

टीआई मनीष नागर चुने गए कॉप ऑफ द ईयर 2020

टीआई मनीष नागर चुने गए कॉप ऑफ द ईयर 2020

रायगढ़ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह अपने अधीनस्थ पुलिस अधिकारी जवानों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से प्रतिमाह कॉप ऑफ मंथ से नवाज रहे है। वहीं पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी भी अपने पुलिस अधीक्षक के हाथों यह पुरस्कार पाने के लिए अनुशासित होकर बेहतर पुलिसिंग पर कार्य कर रहे हैं। जिससे अधिकारी कर्मचारियों के बीच यह स्वस्थ प्रतियोगिता बन चुकी है। जिसे ध्यान में रखते हुए एसपी संतोष सिंह ने दिसंबर माह में ली गई अपराध समीक्षा बैठक में सभी थाना एवं चौकी प्रभारियों को वर्ष 2020 में क्राइम कंट्रोल तथा अपराध निकाल पर बेहतर कार्य करने वाले थाना, चौकी प्रभारियों में से कॉप ऑफ ईयर दिए जाने की घोषणा की थी। ऐसे में एसपी द्वारा वर्ष 2020 में दर्ज सभी थाना, चौकियों के अपराधों तथा उनके निकाल की समीक्षा की गई। समीक्षा में वर्ष 2020 में थाना पूंजीपथरा में मात्र 1.5% अपराध लंबित हैं, जो जिले के अन्य थानों की तुलना में अत्यंत ही न्यून हैं। थाना प्रभारी एवं थाने में कार्यरत विवेचकों की मेहनत से थाने का निकाल उत्कृष्ट दर्जे का रहा। ऐसे में पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना प्रभारी एवं स्टाफ की सराहना करते हुए निरीक्षक मनीष नागर को कॉप ऑफ ईयर 2020 चुना गया है। पुरस्कार के तहत टीआई मनीष नागर को नगद राशि से भी पुरस्कृत किया जावेगा। वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही उनके साथी अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा टीआई मनीष नागर को बधाईयां दी जा रही हैं। 

कार में शराब की तस्करी, पुलिस ने आरोपी को दबोचा

कार में शराब की तस्करी, पुलिस ने आरोपी को दबोचा

रायपुर अवैध शारब तस्करी कर रहे व्यक्ति को थाना तेलीबांधा की टीम ने गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के मुताबिक़ एक व्यक्ति कार क्रमांक सी जी/04/बी/1927 में अवैध रूप से शराब की तस्करी कर रहा था। जिसकी सुचना मुख़बिर के चलते पुलिस को मिली जिस पर तेलीबांधा थाना प्रभारी विनीत दुबे ने आरोपी को रंगे हाथ पकड़ने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दियेगए थे। जिस पर थाना प्रभारी तेलीबांधा के नेतृत्व में थाना तेलीबांधा की टीम ने वाहन एवं आरोपी की पतासाजी प्रारंभ कर नाकेबंदी की गई। इसी दौरान उक्त वाहन को आता देख पुलिस टीमने वाहन को रूकवाने का प्रयास करने पर वाहन का चालक वाहन को और तेज गति से चलाते हुये भाग रहा था, जिस पर टीम ने वाहन का पीछा करते हुये वाहन को सुभाष नगर तेलीबांधा के पास घेराबंदी कर पकड़ लिया। टीम ने वाहन की तलाशी लेने पर वाहन में 04 कार्टून गोवा ब्राण्ड का अंग्रेजी शराब रखा पाया गया। शराब परिवहन करने के संबध में टीम ने उक्त व्यक्ति से वैध दस्तावेज की मांग की गई, परंतु उसने पुलिस टीम को लगातार गुमराह करने का प्रयास कर रहा था एवं शराब परिवहन करने के संबंध में किसी प्रकार का कोई वैध दस्तावेज या अन्य कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया। जिस पर आरोपी नागेश्वर शर्मा उर्फ मोनू को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 04 कार्टून गोवा ब्राण्ड का अंग्रेजी शराब कीमती लगभग 32,520/- रूपये एवं शराब परिवहन हेतु प्रयुक्त मारूति 800 कार क्रमांक सी जी/04/बी/1927 को जप्त किया जाकर आरोपी के विरूद्ध थाना तेलीबांधा में अपराध क्रमांक 39/21 धारा 34(2) आबकारी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया। अवैध रूप से शराब की तस्करी/खरीदी/बिक्री एवं नशा का काला कारोबार करने वाले कारोबारियों के विरूद्ध रायपुर पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा। गिरफ्तार आरोपी नागेश्वर शर्मा उर्फ मोनू पिता अशोक शर्मा उम्र 32 साल निवासी श्याम नगर वृद्धा आश्रम के पास तेलीबांधा रायपुर का है