छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
 देवेंद्र फडणवीस ने जोड़ा अंडरवर्ल्ड कनेक्शन, नवाब मलिक बोले-आ रहा हूं, कल फोड़ूंगा हाइड्रोजन बम..

देवेंद्र फडणवीस ने जोड़ा अंडरवर्ल्ड कनेक्शन, नवाब मलिक बोले-आ रहा हूं, कल फोड़ूंगा हाइड्रोजन बम..

ड्रग्स मामले को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और नवाब मलिक के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस कड़ी में आज देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक पर बड़ा आरोप लगाया और कहा कि नवाब मलिक का ‘अंडरवर्ल्ड कनेक्शन है और उसके सबूत भी हैं.’ इसके बाद फडणवीस ने सबूत भी पेश किए. फडणवीस ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में दो लोगों का नाम लिया, जो हैं- सलीम पटेल और सरकाद शाह वली खान. फडणवीस ने बताया कि ये दोनों अंडरवर्ल्ड के गुर्गे हैं, जिनका नवाब मलिक से संबंध है.
फडणवीस से नवाब मलिक ने कहा है-आ रहा हूं मैं….
नवाब मलिक ने फडणवीस को जवाब दिया और कहा है कि ‘मेरे ऊपर अब तक इस तरह के आरोप नहीं लगे हैं. मैं आज तो कुछ नहीं कहूंगा.मैं कल सुबह 10 बजे देवेंद्र फडणवीस के अंडरवर्ल्ड से रिश्तों का खुलासा करूंगा. अंडरवर्ल्ड का जो खेल शुरू हुआ है, उस पर मैं कल सुबह 10 बजे बताऊंगा.’ नवाब मलिक ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने बम धमाका करने की बात कही थी, लेकिन नहीं कर पाए।.अब मैं उनके खिलाफ अंडरवर्ल्ड का हाइड्रोजन बम फेंकूंगा.
नवाब मलिक पर लगाया गंभीर आरोप
फडणवीस ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘यह बहुत ही गंभीर और राष्ट्र की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला है.’ उन्होंने सलीम पटेल और शाह वली खान का विस्तृत ब्योरा दिया और कहा कि मलिक परिवार ने वर्ष 2005 में इन दोनों से मुंबई के बेहद पॉश इलाके में कौड़ियों के दाम जमीन खरीदी थी.
देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया कि सलीम पटेल ही अंडरवर्ल्ड डॉन और 1993 मुंबई ब्लास्ट का प्रमुख साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पार्कर का ड्राइवर, बॉडीगार्ड और फ्रंटमैन था. मुंबई के कुरला स्थित पॉश एरिया एलबीएस रोड पर 1 लाख 23 हजार स्क्वैयर फीट (2.80 एकड़) जमीन को इन्हीं दोनों ने नवाब मलिक के परिवार को औने-पौने दाम में बेचा था.
नवाब मलिक ने भी फडणवीस पर लगाए थे बेहद संगीन आरोप
इससे पहले नवाब मलिक ने फडणवीस पर भी बेहद संगीन आरोप लगाए थे. मलिक ने कहा था कि मुंबई, महाराष्ट्र और गोवा में ड्रग्स का कारोबार देवेंद्र फडणवीस के संरक्षण में किया जा रहा है. जवाब में फडणवीस ने मलिक के आरोपों के बेबुनियाद ठहराते हुए कहा था कि नवाब मलिक ने एक फुलझड़ी दिवाली के पहले जलाई है, दिवाली के बाद धमाका हम करेंगे.

 

94 साल के हुए लाल कृष्ण आडवाणी, वरिष्ठ नेताओं ने दी बधाई

94 साल के हुए लाल कृष्ण आडवाणी, वरिष्ठ नेताओं ने दी बधाई

नई दिल्ली: आज भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का जन्मदिन है। वह 94 साल के हो गए हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित दूसरे नेताओं ने उन्हें बधाई दी है।


हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पोस्ट करते हुए लिखा- देश के पूर्व उप-प्रधानमंत्री, भारतीय जनता पार्टी के प्रतिष्ठित नेता, हम सभी के पथ प्रदर्शक, लाल कृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की ढेर सारी बधाई।आप सदैव यूं ही हमारा मार्गदर्शन करते रहें, हमेशा स्वस्थ रहें, दीर्घायु हों, ईश्वर से ऐसी कामना करता हूं।


हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर,अडवाणी को जन्मदिन कि बधाई देते हुए अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखते हैं- देवभूमि हिमाचल की ओर से भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं हम सबके मार्गदर्शक आदरणीय लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आप स्वस्थ और दीर्घायु रहें, ईश्वर से यही कामना करता हूं।

 

प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की दुर्ग में होगी बैठक, वरिष्ठ कांग्रेस नेता होंगे शामिल...

प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की दुर्ग में होगी बैठक, वरिष्ठ कांग्रेस नेता होंगे शामिल...

रायपुर: 10 नवंबर को दोपहर 3 बजे राजीव भवन दुर्ग में प्रदेश कार्यकारिणी, जिला, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और मोर्चा संगठन प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्षों की विस्तारित बैठक बुलाई गई है। इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रदेश छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, एवं प्रदेश प्रभारी सचिव सप्तगिरीशंकर उल्का विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। बैठक में कांग्रेस सदस्यता अभियान एवं आजादी के 75वें वर्ष के अवसर पर मनाये जा रहे हीरक महोत्सव एवं प्रस्तावित जन-जागरण अभियान पर चर्चा की जायेगी।

दुर्ग कला मंदिर में गांधीवादी विचारक पुरूषोत्तम अग्रवाल का व्याख्यान
10 नवंबर को सुबह 11 बजे, महात्मा गांधी सभागृह (कला मंदिर), सिविक सेंटर, भिलाई में हीरक जयंती महोत्सव के अंतर्गत प्रख्यात गांधीवादी विचारक एवं वक्ता पुरूषोत्तम अग्रवाल का व्याख्यान कार्यक्रम आयोजित है

अमित जोगी ने दीवाली पर भूपेश बघेल से प्रदेश की जनता के लिए मांगा ये तोहफा

अमित जोगी ने दीवाली पर भूपेश बघेल से प्रदेश की जनता के लिए मांगा ये तोहफा

रायपुर, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष ने पेट्रोलियम पदार्थों में टैक्स पर कमीं करने को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा वैश्विक महामारी कोरोना के बीच महंगाई की मार और तेल निकालने वाला पेट्रोल-डीजल की कीमतों से आम जनता बुरी तरह त्रस्त हो चुकी है। प्रदेश की भूपेश सरकार कुम्भकर्णीय नींद में सो रही है। उन्होंने कहा भूपेश सरकार को देश के अन्य राज्यों का अनुसरण करते हुए तत्काल पेट्रोलियम पदार्थों पर तत्काल टैक्स कम करते हुए जनता को `दिवाली का गिफ्ट` देना चाहिए। भूपेश सरकार आम जनता को दिवाली में दिवाला मनाने के लिए मजबूर करने के बजाय तत्काल वेट टैक्स को कम करते हुए जनता को राहत प्रदान करे।
अमित जोगी ने कहा जब केंद्र की मोदी सरकार ने दिवाली से एक दिन पहले पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी में 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपये की कटौती कर दिया, जिसके बाद लगभग 15 राज्यों ने भी पेट्रोल और डीजल पर वैट में कटौती की घोषणा की जिसमें लगभग 10 राज्यों ने तो पेट्रोल-डीजल की कीमत को घटाकर अपने अपने राज्य की जनता को बड़ी राहत दी है। तब छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार टैक्स में कमी करने के लिए निर्णय लेने में देरी क्यूँ कर रही है ? उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार को देश के अन्य राज्य असम, त्रिपुरा, मणिपुर, कर्नाटक, गोवा, उत्तर प्रदेश, गुजरात हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड से सीख लेनी चाहिए जिन्होंने अपने अपने राज्य की जनता की चिंता करते हुए पेट्रोलियम पदार्थों में अतिरिक्त कटौती की घोषणा की है। इसके अलावा बिहार, ओडिशा और सिक्किम ने भी वैट पर कटौती की बात कही है।
 

मंत्री भगत ने अपने राजनीतिक नुकसान को बचाने मुख्यमंत्री बघेल को लिखा पत्र, जाने क्या है मामला

मंत्री भगत ने अपने राजनीतिक नुकसान को बचाने मुख्यमंत्री बघेल को लिखा पत्र, जाने क्या है मामला

रायपुर, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस इन दिनों बहुमत में है और सत्ता पर काबिज है। ऐसे में सरकार के कई फैसलों का विरोध भी लाजमी है। इसी क्रम में सरकार ने सरगुजा जिले के बतौली तहसील में माँ क़ुदरगढ़ी एल्मुना रिफायनरी की स्थापना की मंजूरी दी थी, जिसका ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। ग्रामीणों के इस विरोध का सामना आने वाले दिनों में सरकार में मंत्री अमरजीत भगत को भी करना पड़ सकता है। इस भय से अमरजीत भगत ने प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने माँ क़ुदरगढ़ी एल्मुना रिफायनरी की अनुमति निरस्त करने की मांग की है।
मंत्री अमरजीत भगत ने मुख्यमंत्री के नाम अपने पत्र में आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी और अपने राजनीतिक नुकसान की बात भी लिखी है।
 

गाल बजाना छोड़ कर मुख्यमंत्री पेट्रोल-डीज़ल पर वैट घटाकर लोगों को राहत दें : भाजपा

गाल बजाना छोड़ कर मुख्यमंत्री पेट्रोल-डीज़ल पर वैट घटाकर लोगों को राहत दें : भाजपा

रायपुर: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीज़ल पर एक्साइज ड्यूटी घटा देने के बावजूद छत्तीसगढ़ में वैट नहीं घटाने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर जमकर निशाना साधा है। श्री साय ने कहा कि गाल बजाने के बजाय मुख्यमंत्री बघेल पेट्रोल-डीज़ल पर वैट घटाकर छत्तीसगढ़ को लोगों को राहत पहुँचाने काम करें, तो ज़्यादा अच्छा होगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साय ने कहा कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीज़ल पर एक्साइज़ ड्यूटी घटाकर देश को राहत प्रदान की है और राज्यों से अपने-अपने हिस्से के वैट को घटाने की अपील की है। बात-बेबात भाजपा शासित राज्यों को उलाहना देती प्रदेश सरकार अब इधर-उधर की बातें करने के बजाय अपने हिस्से का वैट उसी तरह क्यों नहीं घटा रही है जैसा देश के भाजपा शासित प्रदेशों में वैट घटाकर लोगों को राहत पहुँचाने का काम किया गया है। श्री साय ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल को अपनी आदत में सुधार करने की ज़रूरत है। कुर्सी बचाने की ज़द्दोज़हद में वे प्रदेश की जनता का हित ही भुला बैठे हैं।

बड़ी खबर: दिल्ली में इस तारीख को होगी बीजेपी की महाबैठक, 300 नेता होंगे मौजूद

बड़ी खबर: दिल्ली में इस तारीख को होगी बीजेपी की महाबैठक, 300 नेता होंगे मौजूद

नई दिल्ली: दिल्ली के एनडीएमसी कंवेंशन सेंटर में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक होने वाली है. आगामी चुनावों से ठीक पहले हो रही इस महाबैठक को काफी अहम माना जा रहा है. सियासी हलकों में चर्चा है कि इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी की रणनीति पर विस्तार से चर्चा होगी. जानकारी के मुताबिक, यह बैठक 7 नवंबर को सुबह 9.30 बजे से शुरू होकर शाम 4.30 बजे तक चलेगी. बीजेपी की इस एक दिवसीय नेशनल एक्सक्यूटिव मीटिंग की शुरुआत पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के भाषण से होगी और समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से होगा.


इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी के लगभग 300 नेता मौजूद रहेंगे जबकि बैठक में सभी राज्यों से प्रदेश अध्यक्ष, संगठन मंत्री और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पार्टी के प्रदेश कार्यालय से सामूहिक रूप से जुड़ेंगे. कुलमिलाकर बैठक का फॉर्मेट ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों रहने वाला है.


दिल्ली के एनडीएमसी कंवेंशन सेंटर में राष्ट्रीय पदाधिकारी, राष्ट्री
य कार्यकारिणी के सदस्य केंद्रीय मंत्री भाग लेंगे. साथ ही दिल्ली प्रदेश के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी बैठक में शिरकत करेंगे.


बैठक का मुख्य एजेंडा चुनावी तैयारी पर चर्चा है. इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष का अभिभाषण होगा, जिसके बाद आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी. साथ ही एक प्रस्ताव भी लाया जाएगा जिसमें तमाम राजनीतिक मुद्दे,आर्थिक और विदेश नीति के मुद्दे शामिल होंगे. इसी प्रस्ताव में सभी तात्कालिक विषयों को शामिल किया जाएगा.


बता दें कि भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब, मणिपुर और उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कमर कस चुकी है. पार्टी का आलाकमान लगातार इन प्रदेशों में रैलियां कर रहा है. बूथ स्तर तक कार्यकर्ता तैयारी में जुटे हैं. बीजेपी सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाने के लिए लगातार कार्यकर्ता सम्मेलन भी कर रही है. ऐसे में 7 नवंबर को होने वाली इस महाबैठक को चुनावी तैयारी के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है.

बड़ी खबर: पूर्व मुख्यमंत्री ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर कांग्रेस से दिया इस्तीफा

बड़ी खबर: पूर्व मुख्यमंत्री ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर कांग्रेस से दिया इस्तीफा

चंडीगढ़. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.


यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप JUST36NEWS पर पढ़ रहे हैं. जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं. आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ JUST36NEWS पर…

 

बड़ी खबर : पूर्व गृहमंत्री गिरफ्तार

बड़ी खबर : पूर्व गृहमंत्री गिरफ्तार

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां 100 करोड़ की वसूली मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अनिल देशमुख को बीती देर रात गिरफ्तार कर लिया। वे कई दिनों से लापता रहने के बाद सोमवार सुबह 11 बजकर 55 मिनट पर अचानक प्रवर्तन निदेशालय ऑफिस पहुंचे थे। अनिल देशमुख को ईडी ने पांच बार पूछताछ के लिए समन जारी किया था, लेकिन वह बीमारी और लंबी उम्र का बहाना बनाकर गायब थे। हर बार उनके वकील इंद्रपाल सिंह ही दफ्तर पहुंचते थे। उनकी दलील थी कि देशमुख 75 साल के हैं और महाराष्ट्र मं कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से वे पेश नहीं हो सकते। 1 नवंबर को ईडी दफ्तर पहुंचे देशमुख से 13 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

ईडी ने बताया कि देशमुख की तरफ से किसी भी सवाल का संतोषजनक जवाब नहीं दिया जा रहा था ऐसे में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। मंगलवार को कस्टडी के लिए उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा । अनिल देशमुख का विवादों से पुराना नाता रहा है। वह भ्रष्टाचार के अलावा आय से अधिक संपत्ति रखने और गृहमंत्री रहते अपने पद का दुरुपयोग करने के मामले में भी आरोपी हैं।

करीब दो महीने पहले 17 सितंबर 2021 को अनिल देशमुख के मुंबई और नागपुर के कुछ ठिकानों पर छापा मारा था। 100 करोड़ की वसूली मामले की जांच हाथ में आते ही सीबीआई की अलग-अलग टीमों ने अनिल देशमुख के मुंबई और नागपुर स्थित आवास और कार्यालयों और कॉलेज समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।

इनमें नागपुर की टीम के हाथ महत्वपूर्ण सुराग लगे थे। सीबीआई कई बार देशमुख के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है।

ईडी कर बार भेज चुका था समन
100 करोड़ की वसूली मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी कई बार देशमुख के खिलाफ समन भेज चुका था, लेकिन देशमुख ईडी के सामने पेश नहीं हो रहे थे। ईडी ने अनिल देशमुख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया फिर भी वह सामने नहीं आ रहे थे। एक नवंबर को अचानक वह ईडी दफ्तर पहुंचे। 13 घंटों की पूछताछ के बाद ईडी ने संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

आयकर विभाग भी कस चुका है शिकंजा
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इनकम टैक्स विभाग ने भी अनिल देशमुख के खिलाफ कार्रवाई की थी। आईटी की टीमों ने नागपुर और मुंबई स्थित आवास और कॉलेज समेत कई ठिकानों पर दबिश दी थी। इसके साथ ही आयकर विभाग ने उनके करीबी और रिश्तेदारों के घर पर भी छापा मारा था।

अनिल देशमुख पर ये हैं आरोप
मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने करीब ढाई महीने पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे एक पत्र में आरोप लगाया था कि अनिल देशमुख ने ही मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वझे को हर महीने 100 करोड़ रुपये की वसूली का टारगेट दिया था। हालांकि, अनिल देशमुख ने आरोपों से इंकार किया था, लेकिन बॉम्बे हाईकोर्ट की ओर से सीबीआई जांच के आदेश के बाद देशमुख को पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

कांग्रेस 138 साल पुरानी पार्टी भाजपा की उम्र मात्र 38 साल धरमलाल कौशिक बताएं कौन किसका नकल कर रहे- धनंजय सिंह ठाकुर

कांग्रेस 138 साल पुरानी पार्टी भाजपा की उम्र मात्र 38 साल धरमलाल कौशिक बताएं कौन किसका नकल कर रहे- धनंजय सिंह ठाकुर

रायपुर, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के बयान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक पर तंज कसते हुए कहा कि तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 6 लाख सदस्य बनाकर 70 विधानसभा सीटों में जीत दर्ज कराई वहीं पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने मिस कॉल से 46 लाख सदस्य बनाये 14 सीट पर सिमट गए। भाजपा जितने सदस्य बनाने का दावा करती थी उतने वोट भी नहीं पाई थी। भाजपा सच्चाई को स्वीकार करें जिस प्रकार से छत्तीसगढ़ की जनता को गुमराह कर भाजपा से जोडऩे की कोशिश की गई थी। भाजपा के नेता अपने आका को खुश करने जनता से उनकी मोबाईल लेकर भाजपा के मिस काल सदस्यता नम्बर पर कॉल करते थे। जिन्हें भाजपा अपना सदस्य बताती रही उन्हें खुद पता नही होता कि वो भाजपाई कब बन गए? छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा के उन्मादी विचारधारा धर्म से धर्म को लड़ाने की नीति और छत्तीसगढ़ की कला संस्कृति परंपरा के विरोधी एवं किसान नौजवान महिला के विरोधी नीतियों के खिलाफ एक जुटता से कांग्रेस को मत देकर रमन सिंह की सरकार एवं भाजपा को सत्ता से बेदखल करने का काम किया है।

 

राज्य उत्सव के मौके पर राज्य निर्माता स्वर्गीय अटल बिहारी को विस्मृत करना कांग्रेस की ओछी मानसिकता  - सुंदरानी

राज्य उत्सव के मौके पर राज्य निर्माता स्वर्गीय अटल बिहारी को विस्मृत करना कांग्रेस की ओछी मानसिकता - सुंदरानी

रायपुर। छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी-परिवार ने सोमवार को छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस पर नवा रायपुर में स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलबिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर छत्तीसगढ़ राज्य गठन के लिए उनके योगदान को याद कर छत्तीसगढ़ के प्रति उनकी सद्भावना और प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए उनके उदार राजनीतिक नेतृत्व को नमन कर कृतज्ञता व्यक्त की।

भाजपा के पूर्व प्रवक्ता व जिलाध्यक्ष श्रीचन्द सुन्दरनी ने छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस के मौक़े पर भी राज्य निर्माता पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलबिहारी वाजपेयी को विस्मृत कर संकीर्ण मनोवृत्ति और राजनीतिक ओछेपन का प्रदर्शन करने के लिए प्रदेश सरकार की तीखी आलोचना की और कहा कि एक ‘ख़ानदान’ के प्रति अपनी स्वामीभक्ति दिखाती प्रदेश सरकार और उसके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह जता दिया है कि कांग्रेस के डीएनए में ही राजनीतिक दुराग्रह कूट-कूटकर समाया हुआ है और देश-प्रदेश के विकास में अन्य दलों व नेताओं के योगदान की चर्चा करना और उन्हें सहज भाव से स्वीकार करना कांग्रेस के राजनीतिक संस्कारों में है ही नहीं और कांग्रेस और उसके नेता ‘परिवार-वंदना’ करके एक ख़ानदान की चाटुकारिता में ही रमे रहकर राजनीतिक सद्भाव, सौजन्यता और परस्पर सम्मान को भुला बैठे हैं।

भाजपा पूर्व प्रवक्ता व जिलाध्यक्ष श्रीचन्द सुन्दरनी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलजी ने जिस परिकल्पना के साथ छत्तीसगढ़ राज्य का गठन किया था, प्रदेश में भाजपा ने अपने 2003 से 2018 तक के 15 वर्षों के शासनकाल में उस परिकल्पना को आत्मसात करके धरातल पर पूरी राजनीतिक इच्छा शक्ति के साथ साकार किया और अत्यल्प अवधि में ही छत्तीसगढ़ को देश के तेज़ी से विकास पथ पर बढ़ते प्रदेश के रूप में पहचान दिलाई। भाजपा की पूर्ववर्ती प्रदेश सरकार और लाखों भाजपा कार्यकर्ताओं के पुरुषार्थ व पराक्रम का योगदान भी अविस्मरणीय रहा है। श्री सुन्दरनी ने कहा कि भाजपा ने जिस सशक्त छत्तीसगढ़ के सर्वतोमुखी विकास के राजपथ पर अग्रसर किया, कांग्रेस की सरकार ने तीन साल में उन तमाम उपलब्धियों पर पानी फेरकर छत्तीसगढ़ को न केवल विकास के लिए मोहताज कर दिया, अपितु सत्ता-संघर्ष और सत्तालोलुपता के चलते अराजकता की ओर धकेल दिया है। हर मोर्चे पर अपने निकम्मेपन की छाप छोड़ती प्रदेश की नाकारा कांग्रेस सरकार झूठे प्रलाप करने में ही मशगूल है।
 

गाय को घोषित किया जाए राष्ट्रीय पशु : बाबा रामदेव

गाय को घोषित किया जाए राष्ट्रीय पशु : बाबा रामदेव

हैदराबाद: गाय को एक बार फिर से राष्ट्रीय पशु घोषित किए जाने की मांग उठी है। इस बार योग गुरु बाबा रामदेव ने केंद्र सरकार से मांग की है कि गाय को भारत का राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाए। बाबा रामदेव का यह बयान तब सामने आया है, जब वह रविवार को आंध्र प्रदेश में गो महा सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।


टीटीडी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि गाय को भारत का राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि टीटीडी ट्रस्ट की ओर से भी यह प्रस्ताव भेजा गया है। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मांग करता हूं कि जल्द ही वह गाय को लिखित तौर पर देश का राष्ट्रीय पशु घोषित करें।

 

बाबा रामदेव ने कहा कि गायों के लिए पतंजलि पीठम की ओर से गो संरक्षण अभियान चलाया गया है। हम गायों की सुरक्षा और संरक्षण में सबसे आगे हैं। इस दौरान योग गुरु ने कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने उन्हें टीटीडी गो महासम्मेलन की जानकारी दी थी। उन्होंने हिंदू धर्म के प्रचार के लिए टीटीडी अध्यक्ष वाईवी सुब्बा रेड्डी की भी सराहना की।

सेवा दिवस के रूप में मनाया गया मंत्री सिंहदेव का जन्मदिवस

सेवा दिवस के रूप में मनाया गया मंत्री सिंहदेव का जन्मदिवस

अंबिकापुर। स्वास्थ्य व पंचायत मंत्री टीएस सिंह देव का जन्म दिवस सेवा दिवस के रूप में मनाया गया। रक्तदान स्वास्थ्य एवं नेत्र परीक्षण, जरूरतमंदों को गर्म कपड़े, मरीजो को फल, वाकिंग स्टिक और चश्मा का वितरण किया गया।
पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के चलते टीएस सिंह देव अपना जन्मदिन नहीं मनाते हैं। उत्साही कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह शिविर लगाकर रक्तदान किया, रक्तदाताओं में बड़ी संख्या महिलाओं और युवतियों की भी रही। एक दिन में रिकॉर्ड 171 युवक युवतियों ने रक्तदान किया। कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया महापौर डॉ अजय तिर्की और डॉ हर्षप्रीत टुटेजा ने मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया डॉ लाल पैथ लैब के संचालक प्रभात सिन्हा ने 250 लोगों का रक्त परीक्षण किया।
रक्तदान के लिए प्रेरित करना मकसद
जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने बताया ग्रामीण क्षेत्रों में रक्तदान शिविर का उद्देश्य ग्रामवासियों के मन से रक्तदान से कमजोरी की भ्रांति को दूर करना था।शिविर की खास बात यह रही कि आज नए नेगेटिव ग्रुप के लोगों के पहचान हुई। शिविर के आयोजन में रेड क्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन आदित्येश्वर शरण सिंह देव, प्रदेश महामंत्री द्वितेंद्र मिश्रा ,ब्लाक अध्यक्ष हेमंत सिन्हा, ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष विनय शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मधु सिंह, विजय सिंह टपरकेला, सयैद अख्तर हुसैन, आशीष वर्मा,अनीमा केरकेट्टा, युंका अध्यक्ष उत्तम राजवाड़े , सुनील मिश्रा, रामसाय, रजनीश सिंह, अमित जैसवाल, रामप्रकाश, संजू कश्यप ,नारद गुप्ता, प्रमेंद्र सरजाल, उमाशंकर, धनेश्वर, प्रमोद कुजूर,भीमसेन की सक्रिय भूमिका रही।
स्वास्थ्य मंत्री सिंह देव के जन्मदिन पर नवापारा रामपुर भगवानपुर नवागढ़ स्वास्थ्य केंद्र का भूमि पूजन और 11 ग्राम पंचायतों में ओपन जिम का लोकार्पण किया गया। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभी बहुत से काम किया जाना बाकी है। सभी के सहयोग से ही यह सम्भव है। उन्होंने रक्तदाताओं और कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से बात कर उनकी समस्याओं को सुना और मौके पर ही निराकरण किया। रविवार को केशवपुर,डिगमा,खैरबार,रामपुर,सुखरी,बकिरमा, फतेहपुर,सरईटिकरा, रामपुर समेत 11पंचायतों को ओपन जिम, 25 पंचायतों में ग्रामसभा भवन और 25 पंचायतों में महिला सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया गया।
 

बृजमोहन की धमकी अलोकतांत्रिक अदालत का भी अपमान : सुशील आनंद शुक्ला

बृजमोहन की धमकी अलोकतांत्रिक अदालत का भी अपमान : सुशील आनंद शुक्ला

रायपुर, भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल द्वारा कवर्धा में दंगाई नेताओं को छोड़ने के लिये दी गयी धमकी कि यदि दंगा के आरोपी नेता नहीं छूटे तो ईंट से ईंट बजा देंगे को कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने अलोकतांत्रिक और न्यायायलय की अवमानना बताया है। भाजपा के नेताओं को कवर्धा में अशांति फैलाने और सांप्रदायिक दंगा भड़काने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है तथा उन्हें अदालत के सामने प्रस्तुत किया गया जहां अदालत ने इन भाजपा नेताओं के अपराधा की गंभीरता को देखते हुये अदालत ने उन्हें न्यायालयीन रिमांड पर भेजा है।
बृजमोहन अग्रवाल 15 साल तक प्रदेश में मंत्री रहे है इतना कानूनी ज्ञान उन्हें भी है कि दंगाई भाजपा नेताओं को अदालत ही जमानत पर रिहा कर सकती है, फिर भी वे ईंट से ईंट बजाने की धमकी किसे दे रहे है? भाजपा नेता इस भाषा से अदालत को धमकाने का प्रयास कर रहे है जो सवर्धा निंदनीय है। भाजपा न संविधान पर आस्था रखती है न सामाजिक मर्यादाओं का उसे ध्यान है एक तरफ भाजपा के नेता प्रदेश की गंगा जमुनी फिजां को खराब करने सांप्रदायिक तनाव बढ़ाने का काम करते है। दूसरी तरफ उनके वरिष्ठ नेता धमकी चमकी जैसे अलोकतांत्रिक भाषा का प्रयोग कर रहे है। भाजपा की चूलें तो जनता ने 2018 के विधानसभा चुनाव में हिला दिया था। अब यही हाल रहा तो जनता 2023 के चुनाव में भाजपा की ईंट से ईंट बजा देगी।
 

भाजपा ने ली प्रेस वार्ता: सनातनधर्मावलम्बियों, भाजपा नेताओं पर कवर्धा मामले में किये जा रहे शासकीय दमन के विरुद्ध कहा ये, और रखी ये मांग

भाजपा ने ली प्रेस वार्ता: सनातनधर्मावलम्बियों, भाजपा नेताओं पर कवर्धा मामले में किये जा रहे शासकीय दमन के विरुद्ध कहा ये, और रखी ये मांग

रायपुर, छत्तीसगढ़ हमेशा से शान्ति का टापू रहा है. कबीरधाम जिला तो खासकर सनातन आस्थाओं के कारण हमेशा से सद्भाव का केंद्र रहा है. महान संत कबीर दास जी के नाम वाला यह जिला अपने नाम के अनुरूप ही श्री राम भक्ति से सराबोर रहा है. संत करपात्री जी महराज द्वारा स्थापित रामराज्य परिषद् का आज़ादी के बाद वाले समय में यह गढ़ रहा. यहां से तब परिषद् के विधायक हुआ करते थे.
कल भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, संगठन महामंत्री संगठन पवन साय, राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय, पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू, और हमारे अन्य नेताओं ने कबीरधाम जेल जाकर धर्मयोद्धा भाजपा प्रदेश मंत्री विजय शर्मा, भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश चंद्रवंशी, सुखचैन यादव जी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना.
कवर्धा मामले में कांग्रेस जिस तरह तुष्टिकरण कर रही है, चुन चुन कर सनातन कार्यकर्ताओं, भाजपा के नेताओं के साथ बर्बरता से पेश आ रही है, और मुस्लिम दंगाइयों को संरक्षण दे रही है, वह अब बर्दाश्त से बाहर हो रहा है. एक तरफ वहां बहुसंख्य समाज के खिलाफ सरकार तमाम झूठे और असंगत धाराओं का इस्तेमाल कर दमन और आतंक पैदा कर रही है, वहीं मुस्लिम दंगाई खुलेआम घूम रहे हैं. केसरिया ध्वज की रक्षा करने वाले दुर्गेश देवांगन के खिलाफ दंगाइयों ने चाकू से हमला किया, बमुश्किल उनकी जान बच पायी. फिर भी उन पर हमला करने वालों पर ‘ह्त्या के प्रयास’ के 307 जैसी धाराएं नहीं लगायी गयी जबकि दुर्गेश के शरीर पर चाकू के नौ इंच लम्बे निशान पाए गए. जबकि हिन्दू कार्यकर्ताओं पर एट्रोसिटी और 307 जैसे गंभीर धाराएं लगाई गयी है.
प्रदेश युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष विजय शर्मा के खिलाफ जिस तरह बेशर्म पक्षपात कर रही है सरकार, वह असहनीय है. शासन को बेहतर पता था कि विजय जी के खिलाफ कोई साक्ष्य उसके पास नहीं है, उन्हें तुरंत ज़मानत मिल जाती. इसके कारण विजय शर्मा के खिलाफ राशन कार्ड के लिए आन्दोलन करने वाले पुराने मामले में एट्रोसिटी एक्ट लगा दिए गए, जिसके कारण ज़मानत नहीं मिली उन्हें. इसी तरह सुखराम यादव और कैलाश चंद्रवंशी जैसे सनातनियों के खिलाफ व्यवहार किया गया.
श्री विजय शर्मा और अन्य सनातनियों को गिरफ्तार कर रातोरात रायपुर लाना, फिर कवर्धा ले जाना, लगातार उनके साथ अपराधियों की तरह व्यवहार करना गंभीर चिंता पैदा कर रहा. स्थानीय विधायक और मंत्री मुहम्मद अकबr ने साबित किया है कि वह अपने सम्प्रदाय के तुष्टिकरण के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. हम शासन को यह चेतावनी देना चाहते हैं कि अगर कार्यकर्ताओं पर खरोंच भी आई तो भाजपा, कांग्रेस और उसके सरकार की ईंट से ईंट बजा कर रख देंगे.
किस तरह शासन कांग्रेस कार्यकर्ता की तरह व्यवहार कर रहा है वह आपने देखा ही है कि महासमुंद के कांग्रेसी विधायक और संसदीय सचिव ने शासकीय कर्मचारी को इतना मारा कि उसकी आँख से खून निकल आया, पर इस आपराधिक मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई जबकि पर्याप्त साक्ष्य मौजूद है. लेकिन सांसद संतोष पाण्डेय, पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, युवा मोर्चा पूर्व अध्यक्ष विजय शर्मा समेत 14 अन्य आरोपी बनाये गए लोगों ने किसी के खिलाफ कुछ भी नहीं किया, कोई भी हिंसक गतिविधियों में ये शामिल नहीं रहे, फिर भी कांग्रेस सरकार ने मुकदमे दर्ज किए हैं. यह विद्वेष की राजनीति का चरम है.
भाजपा की मांग है :-
- इस समूचे घटना की निष्पक्ष न्यायिक जांच हो.
- जेल में बंद निर्दोष हिन्दुओं, भाजपा नेताओं की शीघ्र बिना शर्त रिहाई हो.
- दंगा के असली जिम्मेदारों के खिलाफ कारवाई, उन्हें शासकीय संरक्षण पर रोक हो.
- राजनीतिक बयानबाजी करने वाले पुलिस-प्रशासन के लोग दण्डित किये जाएँ.
 

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लिखा पत्र, जाने क्या कहा

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लिखा पत्र, जाने क्या कहा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के किसानों के पंजीयन की तारीख 15 नवंबर तक बढ़ाने की मांग की है। श्री कौशिक ने कहा कि फिलहाल पंजीयन की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर तक पंजीयन नहीं हो पाने के कारण लाखों किसान अपना धान बेचने से वंचित रह जाएंगे।

नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने मुख्यमंत्री बघेल को लिखे पत्र में कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के साथ धोखाधड़ी करते हुए एक तो धान खरीदी एक माह विलंब से करा रहे हैं, वहीं लाखों किसानों का पंजीयन अब तक नहीं हो पाया है जबकि 30 अक्टूबर पंजीयन की आखिरी तारीख थी। श्री कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के पंजीयन आदि की फिक्र करने के बजाय नृत्य महोत्सव में मशगूल हैं और प्रदेश के लाखों किसानों का पंजीयन नहीं हो सका है। इससे वे किसान जिनका पंजीयन नहीं हुआ है अपने उपज का धान सरकारी समर्थन मूल्य पर बेचने से वंचित रह जाएंगे। अतः प्रदेश सरकार किसानों की पंजीयन की तारीख बढ़ाकर 15 नवंबर तक किसानों को पंजीयन कराने का अवसर प्रदान करे।
 

आज फिर हुआ कांग्रेस भवन में बवाल, प्रदेश अध्यक्ष ने लिया एक्शन सन्नी को किया तत्काल निलंबित

आज फिर हुआ कांग्रेस भवन में बवाल, प्रदेश अध्यक्ष ने लिया एक्शन सन्नी को किया तत्काल निलंबित

रायपुर, छत्तीसगढ़ कांग्रेस में अंतरकलह एक के बाद एक उजागर होता ही जा रहा है। शनिवार को ऐसा ही एक कारनामा फिर राजीव भवन में दोहराया गया। जब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम राजीव भवन पहुंचे। इस कृत्य के लिए प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री रवि घोष ने आदेश जारी कर प्रदेश कांग्रेस सचिव सुशील सन्नी अग्रावल को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है।

देखे आदेश:
 

मोदी को फिर प्रधानमंत्री बनाने के लिए 2022 में योगी जरूरी : शाह

मोदी को फिर प्रधानमंत्री बनाने के लिए 2022 में योगी जरूरी : शाह

लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी को 2024 में फिर देश का प्रधानमंत्री बनाना है तो 2022 में योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाना होगा। शाह ने कहा कि यूपी का विधानसभा चुनाव नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2024 में लोकसभा चुनाव में जीत की नींव डालेगा। उन्होंने प्रदेश की जनता और पार्टी के कार्यकर्ताओं को हाथ जोड़ते हुए विश्वास दिलाया कि एक बार फिर भाजपा को 300 से अधिक सीटें जिताकर योगी को मुख्यमंत्री बना दीजिए यूपी को देश का नंबर एक राज्य बना देंगे।
गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को लखनऊ की वृंदावन विहार योजना स्थित डिफेंस एक्सपो मैदान में आयोजित भाजपा के अवध क्षेत्र के शक्ति केंद्र प्रभारी और संयोजक सम्मेलन में पार्टी के सदस्यता अभियान और मेरा परिवार-भाजपा परिवार अभियान का आगाज किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, सह प्रभारी अनुराग ठाकुर, संगठन प्रभारी राधा मोहन सिंह और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में शाह ने `मोदी11` एप लांच करने के साथ भाजपा के प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया।
अमित शाह ने शक्ति केंद्र प्रभारी और संयोजकों के साथ प्रदेश व केंद्र सरकार के मंत्रियों और पार्टी पदाधिकारियों को विधानसभा चुनाव में तीन सौ पार सीटें जीतने का संकल्प दिलाते हुए संबोधन की शुरुआत की। शाह ने कहा कि प्रदेश की जनता ने 2017 से पहले सपा और बसपा की सरकारों को भी देखा है और 2017 के बाद योगी सरकार को भी देखा है। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस परिवारवादी राजनीतिक दल है जो प्रदेश की 22 करोड़ जनता का विकास नहीं कर सकते है।
शाह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने संकल्प पत्र के वादों के साथ जनता की आशा और विश्वास के अनुरूप सरकार चलाई है लेकिन विपक्षी दल जो गड्ढ़े खोदकर गए हैं उन्हें भरना पांच साल में संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि यूपी की जनता ने साढ़े चार में परिवर्तन देखा है कि कैसे यूपी में माफिया ने पलायन किया है, कैसे यूपी का विकास हुआ है, उद्योग लगे है, इंफ्रास्ट्रक्चर, स्वास्थ्य और शिक्षा सेवा के क्षेत्र में काफी सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि इतना सब करने के बाद भी यूपी में बहुत कुछ करना बाकी है।
नरेंद्र मोदी खुद उत्तर प्रदेश से सांसद होने के नाते यूपी को जो भी चाहिए वह तुरंत मिलता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास के बिना देश का विकास नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि भाजपा को एक बार फिर प्रदेश की जनता के आशीर्वाद की आवश्यकता है। पार्टी जनता की आवश्यकता के अनुरूप 2022 विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र लेकर आएगी उसके शत प्रतिशत वादों पूरा कर 2027 के विधानसभा चुनाव में जाएगी। योगी के नेतृत्व में प्रदेश में हर घर नल योजना भी पूरी होगी।
उन्होंने कहा कि 2022 का विधानसभा चुनाव भारत को विश्व गुरू बनाने का चुनाव है, 2022 में एक बार जीता दीजिए तो 2024 में देश में फिर भाजपा की सरकार बनेगी। चुनाव से पहले भाजपा के सदस्यता अभियान का श्रीगणेश करते हुए शाह ने कहा कि दीपावली के बाद चुनाव तेजी पकड़ेगा। उन्होंने आह्वान किया कि सभी लोग भाजपा के प्रति समर्र्पण दिखाकर पूरी ताकत के साथ चुनाव अभियान में जुट जाएं।
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए उनसे पांच साल का हिसाब मांगा। शाह ने कहा कि अखिलेश यादव को प्रदेश की जनता को इसका हिसाब देना चाहिए कि वह पिछले पांच साल में कितने दिन विदेश में रहे, प्रदेश में जब कोरोना महामारी और बाढ़ आई तब वह कहां थे। बताएं कि पांच साल में कितने दिन विदेश में रहे। शाह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पीठ थपथपाते हुए प्रदेश सरकार की पांच वर्ष की प्रमुख उपलब्धियां प्रस्तुत करते हुए कहा कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश को अपनी पहचान वापस दिलाने और उत्तर प्रदेश को देश का सबसे प्रमुख राज्य बनने की दिशा में बहुत आगे ले जाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने यह सिद्ध किया है कि सरकार परिवार के लिए नहीं बल्कि सूबे के सबसे गरीब व्यक्ति के लिए होती है।
भाजपा के शक्ति केंद्र प्रभारी और संयोजक सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि चुनाव नजदीक आते ही पांच साल तक घर में बैठे लोग नए कपड़े पहनकर बाहर आ गए है। उन्होंने कहा कि चुनावी मेंढक यह सोचकर बाहर आएं कि उनकी सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि सपा बसपा ने स्वयं के लिए, स्वयं के परिवार और अधिक से अधिक अपनी जाति के लिए शासन किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और दोनों उप मुख्यमंत्री से पांच साल का हिसाब मांग सकती है। लेकिन वह खुद अखिलेश यादव से हिसाब मांगते है।
शाह ने कहा कि अखिलेश एंड कंपनी, बहन मायावती, गांधी-वाड्रा परिवार के लोग भी सुने इसलिए वे योगी सरकार के पांच साल का हिसाब प्रस्तुत कर रहे है। उन्होंने कहा कि 2017 में जब भाजपा को शासन मिला तब यूपी देश में सातवें नंबर की अर्थव्यवस्था थी। भाजपा सरकार के साढ़े चार साल में दूसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बन गई है। यूपी की अर्थव्यवस्था 10 लाख करोड़ से बढ़कर 21 लाख 31 हजार करोड़ की गई है। उन्होंने कहा कि ईज ऑफ डूइंग में प्रदेश में 14वें से दूसरे स्थान पर यूपी है। प्रदेश में बेरोजगारी की दर 18 से घटकर 4.1 प्रतिशत है।
उन्होंने कहा कि पहले यूपी में 12 मेडिकल कॉलेज थे, अब 30 बन गए है, 2022 के पहले 40 मेडिकल कॉलेज का वादा पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि पहले प्रदेश से हर साल 1500 डाक्टर बनते थे अब चार हजार बनेंगे। दिगामी बुखार पर कमी आई है, धान की खरीद 17 हजार करोड़ से बढ़कर 38 हजार करोड़ की धान खरीद हुई है। गेहूं की खरीद 12 हजार करोड़ से बढ़कर 36 हजार करोड़ हो गई, है। प्रदेश में पांच नए हवाई अड्डे और चार नए एक्सप्रेस-वे बन रहे है। उन्होंने कहा कि महामारी कोरोना कम समय सभी को चिंता थी कि यूपी का क्या होगा। लेकिन योगी आदित्यनाथ ने बेहतर कोरोना प्रबंधन कर लोगों का जीवन बचाया। प्रदेश में सबसे अधिक टेस्ट, वैक्शीनेशन हुए है और आक्सीजन प्लांट भी लगे है।
प्रदेश में सबसे बड़ा काम माफिया से मुक्ति दिलाने का काम किया है। प्रदेश में अपराधों में कमी आई है। बिना किसी भेदभाव, भ्रष्टाचार और परिवारवाद के पुलिस में 1.43 लाख भर्तियां की गई है। युवा की बेहतर शिक्षा की व्यवस्था कर नई पीढ़ी तैयार की जा रही है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि यह तब ही संभव है भाजपा ने परिवार या जाति को छोड़कर प्रदेश की जनता को अपना परिवार मानकर काम किया है। उन्होंने कहा कि योगी ने हर गरीब, युवा, किसान, महिला, दलित और पिछड़े के लिए सरकार चलाई है। उन्होंने कहा कि यही फर्क है परिवारवादी पार्टी और भाजपा के बीच है।
पश्चिम को भी साधा
गृहमंत्री अमित शाह ने मेरठ की बेटियों की शिक्षा और पश्चिमी यूपी के जिलों से हुए पालयन के जरिये ना केवल सपा-बसपा पर हमला बोला बल्कि योगी सरकार में पश्चिमी यूपी के हालात में हुए सुधार के जरिये जाटलैड को साधने का भी प्रयास किया। शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले कई साल तक सत्ता में सपा-बसपा के खेल ने यूपी को बर्बाद कर दिया था। उन्होंने कहा कि सपा शासन में यूपी की कानून व्यवस्था की स्थिति देखकर खून खौलता था। उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कैराना से पलायन शुरू हुआ था तब भी लखनऊ में हुक्मरानों की नींद नहीं टूटी थी। उन्होंने कहा कि मेरठ में विश्वविद्यालय होते हुए भी वहां की बेटियां दिल्ली में कमरा लेकर पढ़ती थी। उन्होंने कहा कि लेकिन योगी सरकार में अब किसी की हिम्मत नहीं है। अब पलायन कराने वाले खुद पलायन कर रहे हैं और पहले जहां हर जिले में तीन-चार बाहुबली होते थे अब दूरबीन लेकर तलाशने से भी नहीं मिल रहे है। उन्होंने कहा कि अब बहन बेटी रात को 12 बजे भी यूपी की सड़क पर बेखौफ निकल सकती है।
आध्यात्मिक और सांस्कृतिक एजेंडे को भी धार दी
अमित शाह ने धार्मिक और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के एजेंडे को धार देते हुए वोट बैंक को साधने की कोशिश की। शाह ने कहा कि पहले किसी को कल्पना नहीं थी कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनेगा। कहा कि अखिलेश एंड कंपनी पहले ताना मारते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। उन्होंने कहा कि 2019 में दो तिहाई बहुमत से सरकार बनी तो अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन भी हुआ और अब भव्य रामंदिर भी बनते जनता देख रही है। लेकिन अखिलेश यादव तो मंदिर निर्माण में पांच हजार रुपये का सहयोग देने से भी चूक गए। शाह ने कहा कि सपा की सरकार ने निर्दोष रामभक्तों को गोलियों से भूना था, आज उसी यूपी में राममंदिर बन रहा है।
2017 के बाद अहसास हुआ यूपी राम और कृष्ण की जन्मभूमि है
अमित शाह ने कहा कि मुगलों के शासन से लेकर 2017 तक यूपी में अहसास नहीं हुआ था कि यूपी बाबा विश्वनाथ की भूमि है, भगवान राम और कृष्ण की जन्म और कर्मस्थली है, बौध की निर्वाण स्थली है, संतकबीर की भूमि है। लेकिन 2017 में प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद जनता को यह अहसास हुआ कि यूपी राम, कृष्ण और बाबा विश्वनाथ की भूमि है।
भाजपा के लिए सत्ता हथियाने का जरिया नहीं है चुनाव
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि विपक्षी दलों के लिए चुनाव सत्ता हथियाने का जरिया है जबकि भाजपा के लिए चुनाव लोकतंत्र के महोत्सव, लोक संपर्क का जरिया है। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि भाजपा चुनाव से पहले सदस्यता अभियान की शुरुआत कर रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने का माध्यम है। उन्होंने कहा कि 86 लाख कार्यकर्ता दीपावली पर घर-घर जाकर मेरा परिवार-भाजपा परिवार की पट्टिका और तोरण द्वार लगाकर आएंगे। साथ ही मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियों को घर-घर बताएंगे।
अमित शाह ने कहा कि सदस्यता अभियान पार्टी का विस्तार करने का जरिया है। उन्होंने कहा कि वैसे तो हम परिवार नियोजन में तो विश्वास रखते है कि लेकिन जब भाजपा की बात आती है तो हम यह नियम तोड़ देते है। भाजपा के ज्यादा से ज्यादा सदस्य होने चाहिए और सदस्यता अभियान के जरिये ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ना है।
शाह ने कहा कि 2014, 2017 और 2019 चुनाव से पहले भाजपा ने सदस्यता अभियान चलाया था। उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव अभियान का श्रीगणेश सदस्यता अभियान से किया जा जा रहा है। उन्होंने कहा कि 29 अक्तूबर से दिसंबर तक चलने वाले सदस्यता अभियान में अधिक से अधिक युवाओं महिलाओं, गरीबों, दलितों और पिछड़ों को पार्टी के साथ जोड़ा जाएगा और पुराने कार्यकर्ता को सक्रिय किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मेरा परिवार भाजपा परिवार अभियान एक क्रांति और चेतना के रूप में चलेगा।
अमित शाह ने कहा कि सदस्यता अभियान और मेरा परिवार-भाजपा परिवार अभियान के तहत कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से मिलकर बात करेंगे। कार्यकर्ता जो फीडबैक लेकर आएंगे उसके आधार पर चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान और स्वतंत्र देव घोषणा पत्र तैयार तैयार करेंगे। शाह ने कहा कि भाजपा में घोषणा पत्र कोई एनजीओ या एजेंसी नहीं बनाती बल्कि जनसंपर्क कर जनता की इच्छा को जानकर तैयार किया जाता है।
शाह ने कहा कि योगी सरकार ने 2017 में लोक कल्याण संकल्प पत्र में 90 प्रतिशत से ज्यादा वादे पूरे किए है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से कहा कि दो महीने में शेष वादे भी पूरे करा दीजिए ताकि जनता भी मान जाए कि भाजपा जो कहती है वह करती है।
अमित शाह ने कहा कि 2014 में यूपी के प्रभारी, 2017 और 2019 में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में उन्होंने प्रदेश की जनता के आगे झोली फैलाकर आशीर्वाद मांगा था। यूपी की जनता ने भी भगवान शंकर की तरह कृपा कर दो बार देश और एक बार प्रदेश में प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनाई। उन्होंने कहा कि मोदी को दो बार प्रधानमंत्री बनाने का श्रेय यूपी की जनता को है। वहीं मोदी को जितना प्रदेश की जनता देती है वे भी प्रदेश को तीन गुना देते है।
 

धर्म को धर्म से लड़ाकर व आग लगाकर भाजपा अपनी राजनीतिक रोटी सेकना चाहती है- सुशील आनंद शुक्ला

धर्म को धर्म से लड़ाकर व आग लगाकर भाजपा अपनी राजनीतिक रोटी सेकना चाहती है- सुशील आनंद शुक्ला

रायपुर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के कवर्धा यात्रा पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय का कवर्धा जाना और जेल में बंद दंगा के आरोपी से मिलना। कांग्रेस के आरोप को प्रमाणित करता है कि कवर्धा में अशांति फैलाने के पीछे भाजपा का ही है। भाजपा जिस राज्य में सत्ता में नहीं होती है वहां धर्म से धर्म को लड़ा कर संप्रदायिकता का आग फैला कर अपनी राजनीतिक रोटी को सेकना चाहती। विष्णु देव साय कवर्धा में जाकर जेल में बंद दंगा के आरोपी से मिलने का स्पष्ट सन्देश है कि दंगा फसाद और सांप्रदायिकता फैलाने वालों के साथ भाजपा खड़ी है। प्रदेश भाजपाध्यक्ष को कवर्धा में अशांति फैलाने के पीछे भाजपा और संघ कार्यकर्ताओ का हाथ होने के लिए कवर्धा और प्रदेश की जनता से माफी मांगनी थी लेकिन उन्होंने माफी नही मांग कर साबित किया कि वहाँ के नेताओ ने जो किया वह भाजपा का एजेंडा था।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि दुर्भाग्य की बात है भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय कवर्धा जाकर मात्र दंगा के आरोपी से मुलाकात किए। कवर्धा की जनता के साथ किसी प्रकार का संवाद स्थापित नहीं किए, कवर्धा के बुद्धिजीवी वर्ग, व्यापारी वर्ग और आम जनता जो कवर्धा में शांति चाहती है जो भाईचारा सामाजिक समरसता के साथ जीवन यापन करना चाहती है उनसे बात करना भी मुनासिब नहीं समझा। ना ही कवर्धा में शांति की अपील किए। दंगा के मामले में फंसे भाजपा नेताओं पर अभी भी भाजपा ने किसी प्रकार से कार्यवाही नही की है। कवर्धा दंगा के आरोपी आज भी भाजपा के सदस्य है। भाजपा का असल चरित्र भी यही है कि दंगा फैलाने वाले संप्रदायिकता फैलाने वाले बड़े से बड़े अपराध को अंजाम देने वाले बलात्कारी, घोटालेबाज भाजपा के लिए पूज्यनीय होते हैं भाजपा के शीर्ष पदों में बैठते हैं।
 

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का छत्तीसगढ़ दौरा रद्द, ये है वजह..........

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का छत्तीसगढ़ दौरा रद्द, ये है वजह..........

पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी का छत्तीसगढ़ दौरा रद्द हो गया है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में चल रहे आदिवासी महोत्सव में उन्हें 29 अक्टूबर की शाम बतौर मुख्य अतिथि शामिल होना था। उन्होंने दौरे को लेकर स्वीकृति भी दी थी, मगर ऐन मौके पर उनका प्रोग्राम कैंसल हो गया।
छत्तीसगढ़ सरकार के अफसरों को पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि निजी कारणों की वजह से कार्यक्रम रद्द किया गया है। अफसरों के मुताबिक आदिवासी महोत्सव के अन्य कार्यक्रम अपने तय समय पर जारी रहेंगे। माना जा रहा है कि चरणजीत चन्नी का अगला दौरा एक नवंबर को राज्य उत्सव के कार्यक्रम के दौरान तय किया जा सकता है।


रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। एक दिन पहले ही इस राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का शुभारंभ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया। कार्यक्रम में राज्यसभा के पूर्व सांसद बी.के. हरिप्रसाद, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, युगाण्डा एवं फिलीस्तीन के काउंसलर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे।


रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में 28 अक्टूबर से 1 नवम्बर तक आयोजित होने वाले इस ‘राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव’ में देश के 27 राज्यों और 6 केन्द्र शासित प्रदेशों के कलाकारों के साथ ही 7 देशों- एस्वातीनी, नाइजीरिया, उज्बेकिस्तान, श्रीलंका, यूगांडा, माली और फिलिस्तीन से आए लगभग 1500 कलाकार भाग ले रहे हैं।